Disclaimer   
Forum Super Search
 ♦ 
×
HashTag:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Train Type:
Train:
Station:
ONLY with Pic/Vid:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    RailFan Club:    

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Fri Mar 24, 2017 09:57:30 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Fri Mar 24, 2017 09:57:30 IST
PostPostPost Trn TipPost Trn TipPost Stn TipPost Stn TipAdvanced Search
Filters:

Blog Posts by MURARI JHA
Page#    10 Blog Entries  
  
Rail News
0 Followers
1895 views
Other NewsNR/Northern  -  
Jan 04 2017 (13:17)   पहले पूरा पैसा देकर लेना होगा रेल टिकट, बाद में खाते में आएगी सब्सिडी

UP 72 AND HR 29*^~   763 news posts
Entry# 2115737   News Entry# 290479         Tags   Past Edits
सरकारी सब्सिडी सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में हस्तांतरित करने की डायरेक्ट बेनीफिट ट्रांसफर (डीबीटी) योजना को रेलवे में भी जल्द ही लागू करने की तैयारी है। इसे लागू करने की जल्दबाजी इसलिए है, क्योंकि इस समय रेलवे की वित्तीय हालत खराब है और इसका ऑपरेटिंग रेशियो 110 से भी ऊपर चला गया है। नीति आयोग के सदस्य बिबेक देबराय की अध्यक्षता वाली एक कमेटी ने पिछले साल ही ऐसा करने की सलाह दी है।
सरकार से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रेलवे समाज के विभिन्न वर्गों को रेल यात्रा में छूट के जरिये सब्सिडी देता है, जो कि किराये के दस फीसदी से लेकर शत-प्रतिशत तक होता है। सरकार की योजना है कि किराये में छूट लेने वाला व्यक्ति
...
more...
पहले पूरा पैसा देकर टिकट कटाये और बाद में आधार कार्ड के डाटाबेस का उपयोग करते हुए लाभार्थी के बैंक खाते में सब्सिडी की रकम हस्तांतरित कर दी जाए। यह व्यवस्था वैसे ही काम करेगी जैसे कि घरेलू रसोई गैस के कनेक्शन में डीबीटी के जरिये सब्सिडी दी जा रही है।
वित्त मंत्रालय से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इस बारे में रेल मंत्रालय को पिछले साल ही पत्र भेजा जा चुका है और अभी तक कुछ बैठकें हो चुकी हैं। इस पूरी योजना का सूत्रधार प्रधानमंत्री कार्यालय है और वहीं से इस पर नजर रखी जा रही है। उनका कहना है कि यदि सब ठीक रहा तो अगले वित्त वर्ष में इस योजना को अमली जामा पहना दिया जाएगा।

एलपीजी सब्सिडी की तरह ही मिलेगी सब्सिडी
यात्रियों को कैसे मिलेगी सब्सिडी, इस सवाल पर अधिकारी ने बताया कि टिकट बुकिंग के समय यात्रियों को पूरा किराया देना होगा। उसी समय काउंटर पर आधार नंबर भी देना होगा, जिससे रेलवे के पास यात्री का खाता नंबर, नाम, पता सब कुछ पहुंच जाएगा। यात्रा पूरी होने के बाद टिकट पर जितनी सब्सिडी की रकम बनेगी, उसे खाते में भेज दिया जाएगा। यह उसी तरह है, जैसे रसोई गैस सिलेंडर लेते वक्त डिलीवरीमैन को पूरा पैसा देना होता है और सब्सिडी की रकम खाते में भेज दी जाती है।
रेलवे की वित्तीय हालत इस समय है खराब
रेल टिकटों में डीबीटी लागू करने की बात उस समय उठी है, जब रेलवे की वित्तीय हालत खराब हो चली है। पिछले महीने की बात करें तो उस समय रेलवे का ऑपरेटिंग रेशियो 110 से ऊपर चला गया था। मतलब कि रेलवे को 100 रुपये कमाने के लिए 110 रुपये से भी ज्यादा रकम खर्च करनी पड़ती है।
डीबीटी लागू होने से लोगों को होंगी असुविधाएं भी

नीति आयोग का ही था आम बजट में रेल बजट समाहित करने का सुझाव
उल्लेखनीय है कि रेल बजट को आम बजट में समाहित करने का सुझाव नीति आयोग ने ही दिया था। इस सुझाव पर अमल करते हुए वर्ष 2017-18 के आम बजट में रेलवे के बजट को भी मिला दिया गया है। नीति आयोग के सदस्य बिबेक देबराय रेलवे की बड़ी परियोजना के लिए निधि जुटाने के लिए बनी उच्च स्तरीय कमेटी के अध्यक्ष भी हैं। इसके अलावा वह रेलवे बोर्ड के कुछ अहम कार्यों पर भी सुझाव दे रहे हैं।
डीबीटी लागू होने से लोगों को होंगी असुविधाएं भी
रेल यात्रा में डीबीटी लागू होने से भले ही रेलवे को फायदा हो, लेकिन इससे वरिष्ठ नागरिकों, विकलांगों, विभिन्न प्रकार की असाध्य बीमारियों से ग्रसित लोगों या अन्य श्रेणी में छूट पाने वाले यात्रियों को परेशानी भी होगी। अभी ऐसे व्यक्ति किराये में छूट लेने के लिए टिकट खिड़की पर प्रमाण-पत्र पेश करते हैं और उन्हें हाथों-हाथ छूट मिलती है। डीबीटी लागू होने पर पहले उन्हें पूरे किराये का भुगतान करना होगा और यात्रा पूरी होने के बाद उनके खाते में सब्सिडी का हस्तांतरण होगा।

11 posts are hidden.

  
1171 views
Jan 04 2017 (22:51)
MURARI JHA   12 blog posts
Re# 2115737-18            Tags   Past Edits
Aisa karke Kya railways apni garibi mita dega???💰💰💰

  
719 views
Jan 04 2017 (23:47)
प्यार की एक कहानी^~   32076 blog posts   22946 correct pred (76% accurate)
Re# 2115737-19            Tags   Past Edits
railway ki garibi kbi nhi mitegi jb tk vo social kaam nhi chodega

  
1189 views
Jan 05 2017 (10:45)
KaithalKarnalMeerutRailwayProject~   1278 blog posts
Re# 2115737-21            Tags   Past Edits
bhot kuch sudhar hoga isse. Railway bhi vahi dhyan deta h jaha revenue mile.
  
Rail News
0 Followers
359 views
Other NewsNR/Northern  -  
Jan 04 2017 (10:46)   दो ट्रेनों में नहीं लगे एसी कोच, पैसेंजर्स का हंगामा

☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~   5246 news posts
Entry# 2116319   News Entry# 290471         Tags   Past Edits
जनरल कोच में किया सफर•एनबीटी ब्यूरो, लखनऊ : लखनऊ-वाराणसी और लखनऊ-प्रयाग इंटरसिटी के यात्रियों को एसी चेयरकार में रिजर्वेशन के बावजूद जनरल कोच में सफर करने के लिए मजबूर होना पड़ा। दोनों ट्रेनों में मंगलवार को एसी चेयरकार कोच डैमेज होने पर रेलवे ने जनरल कोच लगा दिया था। इससे नाराज पैसेंजर्स ने चारबाग स्टेशन पर हंगामा भी किया।
चारबाग स्टेशन से वाराणसी जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस (14220) के प्लेटफॉर्म सात पर पहुंचने पर यात्रियों को एसी कोच न लगने की जानकारी हुई। टिकट करवाने वाले 42 यात्रियों ने चार्ट लेकर पहुंचे टीसी से पूछा, पता चला कि एसी कोच डैमेज होने से जनरल कोच लगाया गया है। इस पर यात्री भड़क उठे और नारेबाजी शुरू कर दी। इससे पहले प्रयाग इंटरसिटी
...
more...
एक्सप्रेस (14210) के पैसेंजर्स को भी इसी दिक्कत का सामना करना पड़ा। एसी चेयरकार का टिकट लेने के बावजूद जनरल कोच में सफर करना पड़ा। हालांकि टीसी ने मजबूरी व्यक्त करते हुए किराए का डिफरेंस स्टेशन पर पहुंचकर लेने को कहा। रेलवे की लापरवाही से यात्रियों में जबरदस्त नाराजगी रही।

  
1360 views
Jan 04 2017 (22:55)
MURARI JHA   12 blog posts
Re# 2116319-1            Tags   Past Edits
Pure Indian railways attitude
  
Rail News
0 Followers
1863 views
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  
Jan 03 2017 (19:02)   कानपुर में ट्रेन पलटने से बची,’ रेलमार्ग की ओएचई सप्लाई बंद करा ठप किया संचालन,‘रेल हादसों के लिए जीएम और डीआरएम जिम्मेदार’

☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~   5246 news posts
Entry# 2115025   News Entry# 290406         Tags   Past Edits
कानपुर में ट्रेन पलटने से बची
परेशानी
’ पांच सौ मीटर पहले एकाएक खड़ी हुई हावड़ा राजधानी, 39 ट्रेनें फंसी
‘रेल हादसों के लिए जीएम और डीआरएम जिम्मेदार’
नई दिल्ली ’ विशेष संवाददाता
नए
...
more...
संरक्षा उपकरणों की खरीद
रेलमंत्री ने कहा, 70 फीसदी हादसे मानवीय चूक से होते हैं, मानवीय निर्भरता कम करने के लिए आधुनिक तकनीक के उपकरण खरीदे जाएंगे।
ट्रेनों की टक्कर रोकने वाली त्रिनेत्र, टीकैस जैसी तकनीक का सफल परीक्षण हो चुका है। दिल्ली-हावड़ा रूट पर तकनीक लगाने का काम जल्द शुरू होगा।
कानपुर ’ प्रमुख संवाददातारूरा रेल खंड में सोमवार सुबह फिर बड़ा हादसा टल गया। सियादहह-अजमेर एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के स्थान के पास ही चटकी पटरी से हावड़ा-दिल्ली एक्सप्रेस गुजर गई। एएसएम को पटरी टूटी होने की जानकारी मिली तो अप-डाउन लाइन की ओवर हेड इलेक्ट्रिक (ओएचई) सप्लाई बंद करा दी। इसकी वजह से टूटी पटरी से पांच सौ मीटर पहले दिल्ली जा रही 12305 हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस खड़ी हो गई। अचानक ट्रेन के पहिए थमने से यात्री दहशत में आ गए। वहीं, ओएचई सप्लाई बंद होने से 39 ट्रेनें जहां-तहां खड़ी हो गईं। अवध, महानंदा जैसी सुपरफास्ट ट्रेनें झीझक में रुक गईं। करीब लगभग डेढ़ घंटे बाद ट्रैक को दुरुस्त कर ट्रेनों का संचालन शुरू कराया गया। रेलवे अफसरों ने बताया कि मौसम की वजह से बार-बार पटरियां चटक रही हैं। इसके लिए लगातार पेट्रोलिंग कराई जा रही है। अभी तो रूरा स्टेशन के सेक्शन में 10 और 20 किलोमीटर प्रति घंटे का कॉशन लगा हुआ है। वैसे पटरी टूटने के मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। पटरी टूटने के स्थान से हावड़ा-दिल्ली एक्सप्रेस गुजर जाने से गैप काफी बढ़ गया था। यदि 500 मीटर पहले ओएचई बंद होने से दिल्ली जाने वाली हावड़ा राजधानी गुजरती तो हादसा तय था।
नई दिल्ली । विशेष संवाददातारेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि रेल फ्रैर से होने वाल ट्रेन दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए निगरानी तंत्र को मजबूत किया जा रहा है। रेल हादसे के लिए जनरल मैनेजर (जीएम) और डिविजन रेलवे मैनेजर (डीआरएम) को जवाबदेह बनाया जाएगा। इसके अलावा रोलिंग स्टॉक, नए ट्रैक, आधुनिक तकनीक की मदद से ट्रेन के सफर को सुरक्षित बनाया जाएगा। सुरेश प्रभु ने एक अनौपचारिक मुलाकात में पत्रकारों को बताया कि रेल संरक्षा को मजबूत किया जा रहा है। कानपुर ट्रेन हादसे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि रेल फ्रैर से होने वाले हादसों को रोका जाता सकता है। इसके लिए रेलवे ट्रैक की निगरानी और रख रखाव तंत्र को मजबूत किया जा रहा है। गैंगमैन के सहारे इस काम को नहीं छोड़ जाता सकता है। नए संरक्षा उपकरणों की खरीदरेलमंत्री ने कहा, 70 फीसदी हादसे मानवीय चूक से होते हैं, मानवीय निर्भरता कम करने के लिए आधुनिक तकनीक के उपकरण खरीदे जाएंगे। ट्रेनों की टक्कर रोकने वाली त्रिनेत्र, टीकैस जैसी तकनीक का सफल परीक्षण हो चुका है। दिल्ली-हावड़ा रूट पर तकनीक लगाने का काम जल्द शुरू होगा।
रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि रेल फ्रैर से होने वाल ट्रेन दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए निगरानी तंत्र को मजबूत किया जा रहा है। रेल हादसे के लिए जनरल मैनेजर (जीएम) और डिविजन रेलवे मैनेजर (डीआरएम) को जवाबदेह बनाया जाएगा। इसके अलावा रोलिंग स्टॉक, नए ट्रैक, आधुनिक तकनीक की मदद से ट्रेन के सफर को सुरक्षित बनाया जाएगा। सुरेश प्रभु ने एक अनौपचारिक मुलाकात में पत्रकारों को बताया कि रेल संरक्षा को मजबूत किया जा रहा है। कानपुर ट्रेन हादसे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि रेल फ्रैर से होने वाले हादसों को रोका जाता सकता है। इसके लिए रेलवे ट्रैक की निगरानी और रख रखाव तंत्र को मजबूत किया जा रहा है। गैंगमैन के सहारे इस काम को नहीं छोड़ जाता सकता है।

2 posts are hidden.

  
749 views
Jan 03 2017 (19:56)
MURARI JHA   12 blog posts
Re# 2115025-3            Tags   Past Edits
Jimeddar logo ko sakht-se-sakht Saja dena chahiye ye log railways ko Mazak bana kar rakhha hai

20 posts are hidden.
  
Rail News
0 Followers
816 views
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  
Dec 29 2016 (10:51)   एक ओर भारत को डिजिटल बनाने की कवायद चल रही है तो दूसरे ओर ऐसे रेल हादसों से निपटने के लिए कोई सटीक इंतजाम क्यों नहीं किए जा रहे।

☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~   5246 news posts
Entry# 2109312   News Entry# 289956         Tags   Past Edits
रेल हादसे के बाद सामने आईं ये लापरवाहियां, नदी में गिरीं दो बोगियां
कानपुर के पास रूरा में बुधवार तड़के हुए दूसरे बड़े रेल हादसे के बाद रेलवे की तमाम खामियां सामने आ रही हैं। सबसे बड़ी लापरवाही तो ये है कि पुखरायां रेल हादसे से कोई सबक क्यों नहीं लिया गया? एक ओर भारत को डिजिटल बनाने की कवायद चल रही है तो दूसरे ओर ऐसे रेल हादसों से निपटने के लिए कोई सटीक इंतजाम क्यों नहीं किए जा रहे। एक दिन पहले ही पुखरायां के पास ही इदौर-पटना एक्सप्रेस एक बार फिर हादसे का शिकार होते-होते बची थी। पटरी टूटी होने की बात सामने आई थी। बुधवार को हुए रेल हादसे में अजमेर सियालदह एक्सप्रेस की दो बोगियां नहर में
...
more...
गिर गई।

  
2435 views
Dec 29 2016 (15:04)
MURARI JHA   12 blog posts
Re# 2109312-1            Tags   Past Edits
Mantriji ko roti sekne se time nahi milta or vipaksha sag me ghee dalne se baaz nahi aata.
Finally sab ek-dusre ke uper aarop-pratyarop laga kar chain ho jate hai.

3 posts are hidden.
  
Rail News
0 Followers
1022 views
Major Accidents/DisruptionsCR/Central  -  
Dec 29 2016 (12:27)   हे प्रभु! यूपी के बाद मुंबई में ट्रेन हादसा, 5 कोच पटरी से उतरे

HA1 Naani Ka sher~   83 news posts
Entry# 2109111   News Entry# 289961         Tags   Past Edits
मुंबई. मुंबई की जीवनरेखा कही जाने वाली लोकल ट्रेन आज बेपटरी हो गई. हादसा कल्याण-करजात रूट पर हुआ , जहां कुर्ला-अंबरनाथ लोकल ट्रेन की 5 बोगियां पटरी से उतर गई. इस दौरान कल्याण-करजात रूट पर सेवाएं बाधित हो गई. घटना में किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान होने की खबर नहीं है. कुछ देर बाद इस रूट पर सेवाएं सामान्य हो गईं.
प्राप्त जानकारी के अनुसार इस घटना के चलते CST पुणे डेक्कन क्वीन और CST- पुणे इंटरसिटी एक्सप्रेंस की रद्द कर दी गई है. साथ ही मध्य रेलवे ने स्थानीय म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन से आग्रह किया है कि कल्याण अंबरनाथ रोड पर ज्यादा बसें चलवाई जाएं.
गौरतलब
...
more...
है कि बुधवार को ही उत्तर प्रदेश के कानपुर में सियालदाह-अजमेर एक्सप्रेस के 15 डिब्बे पटरी से उतर गए जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 28 लोग घायल हो गए थे. ये कानपुर में दूसरी रेल दुर्घटना थी.
यहां कानपुर देहात के रूरा स्टेशन के पास ट्रेन की 15 बोगियां पटरी से उतर गईं. रेलवे के मुताबिक, कुल 15 डिब्बे पटरी से उतरे, जिसमें 13 स्लीपर क्लास के थे. घटना पर रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि यह दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण है.

2 posts are hidden.

  
1786 views
Dec 29 2016 (14:59)
MURARI JHA   12 blog posts
Re# 2109111-3            Tags   Past Edits
Every day agar isterah ki news aaye to vi koi bari baat nahi hai Indian railways bhagwan bharose hai...
  
Rail News
0 Followers
2658 views
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  
Dec 28 2016 (13:55)   बुलेट ट्रेन से पहले खटारा ट्रैक तो सुधारो मंत्रीजी, यूं निकल रहा 'प्रभु' पर गुस्सा

UP 72 AND HR 29*^~   763 news posts
Entry# 2108112   News Entry# 289841         Tags   Past Edits
कानपुर. अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस के 14 डिब्बे सुबह 5 बजे पटरी से उतर गए। कानपुर रेलवे ट्रैक पर महज 37 दिन बाद एक और भयानक हादसा देखने को मिला। इस दुर्घटना पर सोशल मीडिया में जमकर रिएक्शन्स आ रहे हैं। पब्लिक का कहना है कि सरकार को बुलेट ट्रेन लाने से पहले मौजूदा ट्रैक्स को दुरुस्त करने पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। कुछ ने इसे भारतीय रेलवे को शर्मसार करने वाली घटना करार दिया। पढ़िए एक ही ट्रैक पर लगातार दूसरे महीने हुए बड़े रेल हादसे पर आम जनता के कमेंट्स...

6 posts are hidden.

  
2472 views
Dec 28 2016 (15:41)
MURARI JHA   12 blog posts
Re# 2108112-7            Tags   Past Edits
Sarm aana chahiye mantriji ko bullete train ki baat karke is samay bhart me.

  
Dec 28 2016 (18:47)
linksdepth1   14 blog posts
Re# 2108112-8            Tags   Past Edits
JHA. Sahab ku saram aani chahiye.. Ye baat hamare dada purkho ne agale pahle uthayi hoti ki track sahi rakho congress walo to sayad puri india ke railway track sahi hote... Can you remove garibi and illiteracy of this country instantly? if no ... then does it mean ki ham acchi cheeje bhi na soche.. Bullet train ki baat krna galat nahi hai... Agar aap ye kaho ki ha abhi is project ko postpone karke baki cheejo ki marammat karo to samjh me bhi ata hai... otherwise isme saram ki baat koi bhi nahi hai

  
1229 views
Dec 28 2016 (21:45)
MURARI JHA   12 blog posts
Re# 2108112-9            Tags   Past Edits
Apke vichar se sahmat hu.

1 posts are hidden.
  
Rail News
0 Followers
3212 views
WR/Western  -  IR Press Release 
Dec 27 2016 (20:48)   CLOSURE OF AHMEDABAD-HIMMATNAGAR AND SANAWAD-KHANDWA METRE GAUGE SERVICES FOR GAUGE CONVERSION WOR

riz339~   114 news posts
Entry# 2107211   News Entry# 289779         Tags   Past Edits
2016/12 27-12-2016
Mumbai
CLOSURE OF AHMEDABAD-HIMMATNAGAR AND SANAWAD-KHANDWA METRE GAUGE SERVICES FOR GAUGE CONVERSION WORK
CLOSURE OF AHMEDABAD-HIMMATNAGAR AND SANAWAD-KHANDWA
METRE GAUGE SERVICES FOR GAUGE CONVERSION WORK
WITH
...
more...
EFFECT FROM 01st JANUARY, 2017
Ministry of Railways has approved permanent closure of Ahmedabad – Himmatnagar and Sanawad - Khandwa Metre Gauge sections for Gauge Conversion work. The M.G trains running o­n Ahmedabad – Himmatnagar section and Sanawad – Khandwa section will be permanently discontinued with effect from 01st January, 2017 for passenger traffic. Consequently trains running o­n Himmatnagar-Khed Brahma section will also be cancelled permanently, due to Gauge conversion work o­n Ahmedabad-Himmatnagar section.
The following M.G trains running o­n Ahmedabad – Himmatnagar section will be permanently cancelled w.e.f 01/01/2017:-
·Fully Cancellation of trains:-
1.Train No. 52924/52923 Ahmedabad- Khed Brahma Passenger
2.Train No. 52920/52919 Ahmedabad- Himmatnagar Passenger
3.Train No. 52916/52915 Ahmedabad- Nandol Dahegam Passenger
4.Train No. 52926/52925 Ahmedabad- Khed Brahma Passenger
5.Train No. 52922/52921 Ahmedabad- Himmatnagar Passenger
6.Train No. 52918/52917 Ahmedabad- Nandol Dahegam Passenger.
·Partial Cancellation of trains:-
1. Train No. 52928/52927 Ahmedabad- Udaipur Mewar Fast Passenger will be cancelled between Ahmedabad & Himmatnagar station.
2.Train No. 19944/19943 Ahmedabad- Udaipur City Express will be cancelled between Ahmedabad & Himmatnagar station.

1 posts are hidden.

  
1471 views
Dec 27 2016 (21:08)
MURARI JHA   12 blog posts
Re# 2107211-2            Tags   Past Edits
Indian railways itna slow hai ki mat puchho pata nahi AHMEDABAD Botad geage conversation kab hoga..

  
2002 views
Dec 27 2016 (21:21)
riz339~   2292 blog posts   111 correct pred (57% accurate)
Re# 2107211-3            Tags   Past Edits
Work is pogress by rvnl for adi btd #gc, block may be in 2018

  
584 views
Dec 28 2016 (15:45)
For Better Managed Indian Railways~   1933 blog posts
Re# 2107211-4            Tags   Past Edits
GC of Ahmedabad Botad has been inordinately delayed. This 170 odd km line could be very much beneficial for the city of Bhavnagar after guage conversion. The Bhavnagar-ADI route could come down from 298km to 247km and reintroduction of old MG intercity trains on BG route i.e. ADI-BVC Shetrunji Exp. and its complementary train could be a strong possibility.

6 posts are hidden.
  
Rail News
0 Followers
548 views
New Facilities/TechnologyECR/East Central  -  
Dec 22 2016 (13:56)   कोसी में अब नहीं दिखेगी छुक-छुक करती रेलगाड़ी

Avinashkumar50~   2 news posts
Entry# 2100113   News Entry# 289360         Tags   Past Edits
रेल इतिहास में जिस तरह कोयला पर चलनेवाली इंजन अब इतिहास बन कर रह गया है। ठीक वैसे ही अब कोसी इलाके में छोटी रेल लाईन नहीं रह जाएगी। 25 दिसंबर से सहरसा से थरबिटिया रेलखंड के बीच आमान परिवर्तन कार्य को लेकर मेगा ब्लॉक लिया जा रहा है। पूर्व मध्य रेल समस्तीपुर मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक वीरेन्द्र कुमार ने मेगा ब्लॉक की तिथि 25 दिसंबर से घोषित कर दी है। 24 दिसंबर तक ही सहरसा-थरबिटिया के बीच छोटी रेल लाइन की ट्रेनें चलेगी। 25 दिसंबर से सहरसा से
थरबिटिया रेल खंड के बीच आमान परिवर्तन कार्य को लेकर मेगा ब्लॉक लिये जाने का निर्णय लिया गया है। 31 मार्च 17 तक आमान परिवर्तन कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया
...
more...
है।

  
Dec 22 2016 (15:19)
MURARI JHA   12 blog posts
Re# 2100113-1            Tags   Past Edits
31 March 2017 tak aaman parivartan Mazak se Jada kuchh nahi Bhai . Narkatiyaganj raxaul aaman parivartan ka samay 31 March 2016 tha or 2016 Pura Chala gaya. Is root PE March 2018 me train suru ho jaye to bahut huaa Indian railways also called Kachhuaa railway.

1 posts are hidden.
  
Rail News
0 Followers
429 views
Major Accidents/DisruptionsECR/East Central  -  
Dec 12 2016 (07:29)   कोहरे का कहर : राजधानी समेत 26 ट्रेनें सप्ताह में एक दिन रद्द

Pp*^~   5969 news posts
Entry# 2100097   News Entry# 288331         Tags   Past Edits
15 जनवरी तक हर मंगलवार राजधानी, हर बुधवार संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस नहीं चलेगी यात्रियों को परेशानी नहीं हो, इसको लेकर रविवार को पूर्व मध्य रेल ने लिया निर्णय. घना कोहरे की वजह से लगातार ट्रेनों का परिचालन घंटों विलंब से हो रहा है, जिससे रेल यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. यात्रियों को परेशानी नहीं हो, इसको लेकर रविवार को पूर्व मध्य रेल ने राजधानी व संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस सहित 26 ट्रेनों (13 जोड़ी) को सप्ताह में एक दिन रद्द करने का निर्णय लिया है. यह निर्णय 17 दिसंबर से लेकर 15 जनवरी तक लागू रहेगा. पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी अरविंद कुमार रजक ने बताया कि पूर्व मध्य रेल की 13 जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों को सप्ताह में एक दिन रद्द किया गया है, जिसमें दानापुर रेलमंडल से खुलने वाली और गुजरने वाली छह जोड़ी ट्रेनें शामिल हैं. इसके साथ ही सीतामढ़ी, सहरसा, मुजफ्फरपुर स्टेशनों से खुलने...
more...
वाली और गुजरने वाली सात जोड़ी ट्रेनों को एक माह के लिए रद्द किया गया है. यह निर्णय कोहरे को देखते हुए लिया गया है.

पांच ट्रेनें रिशिड्यूल, दो दिनों में दिल्ली से पटना पहुंची राजधानी : कोहरे के कारण इन दिनों ट्रेनों का परिचालन बाधित हो रहा है. दिल्ली से पटना आनेवाली या पटना से दिल्ली जानेवाली सभी ट्रेनों का परिचालन घंटों विलंब से हो रहा है.

स्थिति यह है कि शुक्रवार को दिल्ली से चलनेवाली राजधानी एक्सप्रेस और संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस रविवार को पटना जंकशन पहुंची. वहीं, दर्जनों ट्रेनें 12 से 18 घंटे लेट से जंकशन पहुंची. दानापुर मंडल रेल प्रशासन ने पांच ट्रेनों को रिशिड्यूल किया. इसमें संपूर्ण क्रांति, दानापुर-उधना, मगध, संघमित्रा और राजेंद्र नगर-तिनसुकिया एक्सप्रेस शामिल हैं. हालांकि, श्रमजीवी व विक्रमशिला एक्सप्रेस लेट से पहुंचने के बावजूद रविवार को जंकशन से घंटा-दो घंटे विलंब से रवाना की गयी.

विलंब से पहुंचीं ट्रेनें

मुंबई-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस 5.20 घंटे
संघमित्रा एक्सप्रेस 13.30 घंटे
संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस 24 घंटे
श्रमजीवी एक्सप्रेस 16 घंटे
मगध एक्सप्रेस 13 घंटे
अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस 15 घंटे
ब्रह्मपुत्रा मेल 11 घंटे
महानंदा एक्सप्रेस 21 घंटे
दिल्ली-जयनगर गरीब रथ 16 घंटे
ये ट्रेनें की गयीं रिशिड्यूल
ट्रेन का नाम निर्धारित समय रिशिड्यूल समय
संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस शाम 5:35 बजे रात्रि 9:45 बजे
दानापुर-उधना एक्सप्रेस शाम 4:40 बजे रात्रि 8:30 बजे
मगध एक्सप्रेस शाम 6:10 बजे सुबह 8:00 बजे
संघमित्रा एक्सप्रेस रात्रि 7:45 बजे सुबह 5:30 बजे
राजेंद्र नगर-तीनसूकिया एक्सप्रेस 3:10 बजे सुबह 7:00 बजे

  
2309 views
Dec 22 2016 (15:10)
MURARI JHA   12 blog posts
Re# 2100097-1            Tags   Past Edits
Raxaul Narkatiyaganj is Saal suru ho jaye to bahut huaa kachhuaa speed hai kam ka....
  
General Travel
0 Followers
1488 views
May 02 2016 (19:07)  
 

MURARI JHA   12 blog posts
Entry# 1829660            Tags   Past Edits
Nke to rxl ka kam kab tak pura hoga yaar
Jabki nke to sikta ka Dede line to 30 April ko pura ho gaya.
Mai to RTI bhi Kar ke rakha hu uska vi koi jabab nahi aaya avi kat

  
May 02 2016 (21:41)
Waiting for PNBE BDTS Humsafar~   778 blog posts   42 correct pred (72% accurate)
Re# 1829660-1            Tags   Past Edits
Sarkaari kaam hai bhai, time lagega

  
545 views
May 06 2016 (16:38)
MURARI JHA   12 blog posts
Re# 1829660-2            Tags   Past Edits
SMI via jay ka kam kab she suru honewala hai

  
870 views
May 06 2016 (16:44)
Waiting GKP ANVT Humsafar~   763 blog posts   2433 correct pred (70% accurate)
Re# 1829660-3            Tags   Past Edits
By the end of Sept 2016.
/blog/post/1804636

  
922 views
May 06 2016 (16:46)
Waiting GKP ANVT Humsafar~   763 blog posts   2433 correct pred (70% accurate)
Re# 1829660-4            Tags   Past Edits
"nke to sikta ka Dede line"
What does Dede mean by the way?

  
913 views
May 06 2016 (18:24)
Waiting GKP ANVT Humsafar~   763 blog posts   2433 correct pred (70% accurate)
Re# 1829660-5            Tags   Past Edits
rxl smi dbg line is already functional. few express trains are also running.
Page#    10 Blog Entries  

ARP (Advanced Reservation Period) Calculator

Reservations Open Today @ 8am for:
Trains with ARP 10 Dep on: Mon Apr 3
Trains with ARP 15 Dep on: Sat Apr 8
Trains with ARP 30 Dep on: Sun Apr 23
Trains with ARP 120 Dep on: Sat Jul 22

  
  

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 2175399
    Feb 23 (01:22PM)


    There has recently been a lot of frustration among RFs when their Station Pics, Loco Pics, Train Pics get rejected because the "number is not showing", "shed is not visible", the loco/train is at a distance, Train Board is too small, "better pic available", etc. . To address this issue, effective tomorrow, ALL...
  • Entry# 2165159
    Feb 15 2017 (09:53AM)


    A minor update, but may impact many members: Hereafter, FMs will be able to delete invalid Red Flags on Imaginary trains. Red Flags can be removed by FMs, only against specific complaints filed against the blog. This does not give all members the right to complain against EVERY single red flag they...
  • Entry# 2155798
    Feb 08 2017 (11:40AM)


    -@all members: As of recently, there has been a trend whereby minor name updates of Trains/Stations - whether such and such regional name should be there or not, whether the train should be called "Abc Express" or "Abc Superfast Express", etc. are threatening to take over the majority of Timeline entries. Also,...
  • Entry# 2147631
    Feb 01 2017 (11:05AM)


    A new experimental feature is being introduced called BotD - "Blog of the Day". The rules are: . 1. Replies are not eligible - only the Top Blog. 2. ONLY Blogs posted today (the day of the vote) are eligible. 3. Every member has ONE vote. In the course of the day, you may keep...
  • Entry# 2136570
    Jan 23 2017 (12:25AM)


    Several new features have been introduced recently to the Forum, and we are forever striving to make Member experience here more productive and satisfying. With the recent introduction and success of the new FM System, it has been observed that small groups of highly involved and enthusiastic members are far more...
  • Entry# 2134907
    Jan 21 2017 (02:46PM)


    It has been over 2 weeks since the appointment of the current batch of FMs and 750 Complaints have been handled so far. It gives me immense pleasure in congratulating them for running the team diligently, professionally, competently and above all, without a shred of controversy or bias. The FM position...
Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site