Disclaimer   
Forum Super Search
 ♦ 
×
HashTag:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Train Type:
Train:
Station:
ONLY with Pic/Vid:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    RailFan Club:    

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Mon May 1, 2017 10:20:47 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Mon May 1, 2017 10:20:47 IST
PostPostPost Trn TipPost Trn TipPost Stn TipPost Stn TipAdvanced Search
Filters:

Blog Posts by Rkschauhan~
Page#    83 Blog Entries  next>>
  
Rail News
0 Followers
198 views
Commentary/Human InterestNCR/North Central  -  
Apr 08 2017 (06:31)   ट्रेन चलाने में हजारों खर्च, आमदनी 300 रुपये

Rkschauhan~   111 news posts
Entry# 2227150   News Entry# 298866         Tags   Past Edits
जागरण संवाददाता, इटावा : सपा संस्थापक मुलायम ¨सह यादव के प्रयासों से शुरू की गई इटावा-मैनपुरी रेल सेवा रेलवे के लिए घाटे का सौदा बन रही है। मौजूदा समय सारिणी के कारण जनता को भी इसका लाभ नहीं मिल रहा है। इटावा से मैनपुरी के मध्य इस ट्रेन से बीते तीन माह में महज 250 से 300 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से आमदनी हो रही है। इटावा से मैनपुरी के एक चक्कर पर डीएमयू पैसेंजर ट्रेन में करीब 20 हजार रुपये का डीजल फुंक रहा है। अगर गार्ड-चालक व अन्य स्टाफ का वेतन और जोड़ दिया जाए तो घाटा और भी बढ़ जाता है। आमदनी न के बराबर होने के कारण अब इस ट्रेन की समयसारिणी में परिवर्तन करने का प्रस्ताव प्रेषित कर दिया गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि प्रस्ताव पास होने से जनता के साथ रेलवे को भी होगा लाभ।
इटावा-मैनपुरी
...
more...
रेल मार्ग पर रेलवे प्रशासन ने नई ट्रेन चलाने के बजाए आगरा-बटेश्वर से इटावा के मध्य जारी डीएमयू पैसेंजर ट्रेन का विस्तार मैनपुरी तक कर दिया था। बीते 28 दिसंबर को इस सेवा का शुभारंभ किया गया था। यह ट्रेन सुबह साढ़े चार बजे मैनपुरी से इटावा आकर बटेश्वर-आगरा के लिए प्रस्थान करती है। वापसी में रात 10 बजे इटावा से मैनपुरी के लिए प्रस्थान करती है। दोनों ही वक्त सवारियां होती नहीं हैं। अधिकतर यात्री शाम ढलने से पहले अन्य संसाधनों से वैदपुरा, सैफई, करहल तथा मैनपुरी के लिए चले जाते हैं। पूर्व में यही ट्रेन इटावा से सुबह छह बजे बटेश्वर-आगरा के लिए प्रस्थान करती थी तो उदी, जैतपुरा, वाह, बटेश्वर से काफी संख्या में लोग आगरा के लिए सवार होते थे। मैनपुरी से चलाए जाने पर इसकी समय सारिणी इस कदर प्रभावित हुई कि निर्धारित समय से काफी देरी से चलने लगी।
'इटावा-मैनपुरी पैसेंजर ट्रेन के समय में परिवर्तन से आमदनी ज्यादा होगी तथा जनता को भी लाभ मिलेगा। समय परिवर्तन के लिए भेजे गए प्रस्ताव में ट्रेन आगरा से सुबह चलकर नौ बजे तक इटावा आने और यहां से मैनपुरी रवाना किए जाने का सुझाव है। इससे पीजीआई सैफई, हेंवरा डिग्री कालेज, करहल तथा मैनपुरी जाने वाले यात्रियों की संख्या काफी बढ़ जाएगी। मैनपुरी से ट्रेन दोपहर 11-12 बजे चलाने का सुझाव है, जिससे आगरा जाने वाले यात्रियों को लाभ मिलेगा।' - मुकेश मणि मुख्य वाणिज्य निरीक्षक

  
1527 views
Apr 08 2017 (14:06)
a2z~   613 blog posts
Re# 2227150-1            Tags   Past Edits
* 250-300 Rs. revenue collection per day does not justify even operation of a bus, operating a train on such a route is a blunder.
* Most of the New lines constructed to fulfil political motivations are proving deadly for IRly.
* In the beginning, 100s of crores are spent for constructing such lines and repayment of such loans is life long burden for IR.
*
...
more...
After commissioning, crores are spent every month to pay for the operational losses, which wipes out the earnings of other profit making lines and IR is perennially in a state of financial crunch.
* Inefficient use of scarce resources by IR is the main reason for very high costing which make most of its operation loss making ones.
  
Rail News
0 Followers
883 views
New Facilities/TechnologyNCR/North Central  -  
Mar 23 2017 (21:30)   इटावा-बिदंकी रेल परियोजना का मार्ग हुआ प्रशस्त

Rkschauhan~   111 news posts
Entry# 2208416   News Entry# 297351         Tags   Past Edits
जागरण संवाददाता, इटावा : इटावा से ¨बदकी रोड तक नए रेल मार्ग की परियोजना परवान चढ़ने लगी है। इस मार्ग का सर्वे कार्य करीब तीन माह पूर्व ही पूर्ण हो चुका था। बुधवार को रेलवे निर्माण के इंजीनियर ने सर्वें कार्य करने वाली कंपनी के इंजीनियर के साथ इटावा से औरैया के मध्य निरीक्षण करके इसके निर्माण कार्य होने की आस जगा दी। इस मार्ग में चार सांसदों के क्षेत्र जुड़े हुए हैं यदि उन सभी ने रेलवे मंत्रालय में जोरदार पहल की तो क्षेत्रीय जनता को रेल यातायात सुविधा मिल जाएगी।
दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर इटावा से ¨बदकी रोड रेल सेवा का सपना केंद्र में यूपीए सरकार के दौरान संजोया गया था। वर्ष 2014-15 के रेल बजट में इस परियोजना की
...
more...
घोषणा की गई थी। उसी साल यूपीए सरकार अपदस्थ हो गई, इसके पश्चात मोदी सरकार ने इस योजना पर गौर किया। इसके तहत सर्वे कार्य बीते माह दिसंबर में पूर्ण होने पर रेलवे बोर्ड को रिपोर्ट प्रेषित कर दी गई थी। इस वर्ष बजट में इस परियोजना का जिक्र न होने पर क्षेत्रीय जनता निराश हुई थी। इस मार्ग का सर्वे कार्य करने वाली निजी कंपनी जीआइएस के इंजीनियर संजय तथा रेलवे निर्माण के सीनियर सेक्शन इंजीनियर सिकंदर प्रसाद ने इस मार्ग का निरीक्षण करके निर्माण कार्य होने की संभावना प्रबल कर दी है। सूत्रों के मुताबिक रेलवे महाप्रबंधक ने निर्माण विभाग के वरिष्ठ इंजीनियरों के साथ बैठक करके इस परियोजना को धरातल पर उतारने की पहल की है। निर्माण विभाग इस मार्ग पर होने वाली व्यय राशि का खाका तैयार करेगा उसके उपरांत रेलवे मंत्रालय निर्णय लेगा।
जनता के साथ रेलवे को लाभ
इस रेलमार्ग के निर्माण होने पर रेलवे को भी लाभ होगा साथ ही बकेवर, अजीतमल, औरैया, सिकंदरा, राजपुर, सट्टी, पुखरायां, मूसानगर, घाटमपुर, जहानाबाद होते हुए ¨बदकी रोड की क्षेत्रीय जनता को रेल सेवा की सुविधा प्राप्त होगी। इस संबंध में राष्ट्रीय रेलवे सलाहकार समिति के पूर्व सदस्य शेख मोहम्मद पुखरायां का कहना है कि केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति सांसद भानू वर्मा, सांसद देवेंद्र ¨सह भोले तथा सांसद अशोक दोहरे का क्षेत्र समाहित है। यह सभी एकजुट होकर पहल करें तो इस परियोजना को साकार होने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।

  
1141 views
Mar 23 2017 (21:33)
deepakrashikendra~   913 blog posts
Re# 2208416-1            Tags   Past Edits
line will reduce congession between Etawah and Kanpur and provide connectivity to DHQ

  
1753 views
Mar 24 2017 (13:00)
pawankumarsingh~   193 blog posts   1 correct pred (50% accurate)
Re# 2208416-2            Tags   Past Edits
it will be great rail connection which will not only reduce congestion & will provide better transportation to these area.IR must go ahead with this project.
  
Rail News
0 Followers
580 views
Commentary/Human InterestNCR/North Central  -  
Jan 25 2017 (05:49)   ट्रेनें बढ़ी, जंक्शन बना पर सुविधाएं नहीं

Rkschauhan~   111 news posts
Entry# 2141344   News Entry# 292171         Tags   Past Edits
इटावा स्टेशन को आदर्श रेलवे स्टेशन का दर्जा के साथ जंक्शन बनाया गया। इसके साथ ही इटावा से भिंड-ग्वालियर, इटावा-वटेश्वर व इटावा-मैनपुरी लाइन के शुरू होने के बाद कई नई ट्रेनें भी मिली। जल्द ही स्टेशन पर कई नई ट्रेनों के ठहराव भी शुरू होने वाले हैं, लेकिन अभी तक इटावा जंक्शन सुविधाओं के अभाव से जूझ रहा है। जिसके चलते यहां प्रतिदिन आने जाने वाले यात्रियों को दिक्कत होती है। दिल्ली-हावड़ा लाइन के इस प्रमुख जंक्शन पर सुविधाएं बढ़ाने में रेल अधिकारी लगातार लापरवाह बने हैं।
यात्रियों को नहीं मिल पाता पानी
इटावा।
...
more...
जंक्शन पर इटावा-वटेशवर रेलवे लाइन व इटावा, भिंड-ग्वालियर लाइन के शुरू हो जाने के बाद से डेमो पैसेंजर का ठहराव इटावा स्टेशन पर अभी तक चल रहा था। ट्रेन में टायलेट की सुविधा भी थी, लेकिन यहां ट्रेनों को पानी नहीं दिया गया। ऐसा नहीं कि स्टेशन पर पानी की सुविधा नहीं है, यहां मनमानी यह है कि ट्रेन को पानी दिए जाने की बजाय उसके टायलेट को ही बंद कर दिया गया। अव्यवस्था यह भी है कि ज्यादातर ट्रेनें जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 1,2 व 3 पर ठहराव करती हैं, जबकि वाटर फिलिंग की सुविधा प्लेटफार्म नंबर 4व 5 पर है।
निशक्त व बुजुर्ग यात्री होते हैं परेशान
इटावा। इटावा जंक्शन पर आज भी ज्यादातर ट्रेनों का ठहराव प्लेटफार्म नंबर 2 व 3 पर ही होता है। जिससे यात्रियों को प्लेटफार्म तक पहुंचने के लिए सीढ़ियों पर चढ़ना, उतरना आवश्यक हो जाता है। ऐसे में निशक्त, बीमार व बुजुर्ग यात्रियों को भारी दिक्कत होती है। जो लोग सीढ़ी नहीं चढ़ उतर पाते उन्हें भी किसी न किसी तरह से सीढ़ी चढ़नी ही पड़ती है, क्योंकि इसके अलावा जंक्शन पर ट्रेन पकड़ने के लिए कोई दूसरा रास्ता ही नहीं है। रेल अधिकारियों ने कई बार यहां स्वचालित सीढ़ियां या लिफ्ट लगवाने का आश्वासन दिया, लेकिन आज भी स्थित जस की तस बनी है। खास बात यह है कि स्टेशन पर कोई अंडरपास भी नहीं है।
प्लेटफार्म एक खड़ी रहती हैं मालगाड़ी
इटावा। कहने को इटावा स्टेशन अब जंक्शन बन चुका है, लेकिन स्थिति आज भी यही है कि प्लेटफार्म नंबर एक पर इक्का-दुक्का ट्रेनों को छोड़कर किसी यात्री ट्रेन का ठहराव नहीं होता। एक नंबर प्लेटफार्म पर यात्री ट्रेन की जगह मालगाड़ी को खड़ा किया जाता है। जिससे सुविधा की जगह असुविधाएं खड़ी हो जाती है। प्लेट फार्म पर मालगाड़ी एक-दो घंटे के लिए ही नहीं बल्कि दो-दो दिनों तक खड़ी रहती है। जबकि यात्री ट्रेनें प्लेटफार्म नंबर 2व 3 से होकर जाती हैं।
अभी तक नहीं लगे कोच इंडीकेटर
इटावा। रेल अधिकारियों ने स्टेशन का दौरा करने के बाद कई बार शहर की जनता को आश्वासन दिया कि स्टेशन पर जल्द ही कोच इंडीकेटर लगाए जाएंगे। यहां तक कि इलाहाबाद मंडल के तत्कालीन डीआरएम और जीएम ने भी कोच इंडीके टर की मांग को जायज बताते हुए जल्द सुविधा देने का आश्वासन दिया था लेकिन कई वर्ष बीतने और स्टेशन को जंक्शन का दर्जा मिलने के बाद भी अभी तक प्लेट फार्माें पर कोच इंडीकेटर नहीं लगे हैं।

  
4848 views
Jan 26 2017 (19:12)
Saif malik~   512 blog posts
Re# 2141344-1            Tags   Past Edits
Nice#but kon konsi trains ka stoppage hone wala h etawah p
  
Rail News
0 Followers
2754 views
New/Special TrainsNCR/North Central  -  
Jan 21 2017 (21:48)   ग्वालियर -इटावा के बीच मैमो ट्रेन चलाने का प्रस्ताव

rks1975   59 news posts
Entry# 2135341   News Entry# 291835         Tags   Past Edits
इलाहाबाद जोन के महाप्रबंधक अरूण कुमार सक्सैना ने शनिवार को संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि इटावा ट्रैक का ट्रायल डीआरएम द्वारा किया जा चुका है। इस ट्रैक पर और भी ट्रेनें की रेलवे तैयारी कर रहा है।
एनसीआर ने ग्वालियर-इटावा के बीच मैमो ट्रेन चलाने तथा भिंड-इंदौर इंटरसिटी को इटावा तक बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा है। रेलवे बोर्ड की मंजूरी मिलते ही इस दिशा में काम शुरू कर दिया जाएगा।
साथ ही ग्वालियर - बलरामपुर सुशासन एक्सप्रेस, ओखा - गोरखपुर - ओखा एक्सप्रेस और सूरत - मुजफ्फरपुर - सूरत एक्सप्रेस को
...
more...
भी इसी रूट से चलाने का प्रस्ताव भेजा है
जीएम ने कहा कि मथुरा-झांसी के बीच लाइन डालने के काम हेतु डीपीआर तैयार होकर रेलवे बोर्ड पहुंचा दी गई है। इसमें काम के लिए भूमि अधिग्रहण व लाइन डालने के लिए लगभग 3500 करोड़ का व्यय बताया गया है और इतने ही बजट का प्रस्ताव बीना-गुना लाइन के लिए भी दिया है।

6 posts are hidden.

  
1535 views
Jan 22 2017 (06:39)
Rkschauhan~   98 blog posts
Re# 2135341-7            Tags   Past Edits
Pahle NCR elecrification karwa de tab koi kaam banega

  
1111 views
Jan 22 2017 (09:49)
Guest: 39f75860   show all posts
Re# 2135341-8            Tags   Past Edits
Electrification to chhodo pahele NCR GWL-ETW route pr 3-4 trains hi chla de wahi bahut hai...

7 posts are hidden.
  
Rail News
0 Followers
1077 views
Commentary/Human InterestNCR/North Central  -  
Jan 20 2017 (20:18)   मैनपुरी पैसेंजर का इंजन करहल स्टेशन पर फेल

Rkschauhan~   111 news posts
Entry# 2134768   News Entry# 291744         Tags   Past Edits
आगरा-इटावा, मैनपुरी पैसेंजर ट्रेन के ऊपर से काला साया दूर होने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को ट्रेन पर एक बार फिर से संकट आ गया, जब ट्रेन करहल स्टेशन पर पहुंची। ट्रेन यहां रुकने के बाद आगे नहीं जा सकी। कारण ट्रेेन का इंजन फेल हो गया। जिसके चलते ट्रेन में सवार यात्रियों को भारी दिक्कत का समाना करना पड़ा। दूसरे दिन भी ट्रेन के वापस न आने से यह ट्रेन अप व डाउन में रद्द रही।
बुधवार को आगरा-इटावा मैनपुरी पैसेंजर रात साढ़े नौ बजे आगरा से इटावा स्टेशन पहुंची और यहां से 9 बजकर 35 मिनट पर मैनपुरी के लिए रवाना हुई। ट्रेन आधे घंटे बाद करहल स्टेशन पहुंची और जब ड्राइवर ने ट्रेन को आगे बढ़ाया
...
more...
तो इंजन फेल हो गया। इसकी जानकारी तुरंत ड्राइवर ने इटावा व मैनपुरी स्टेशन को दी। मौके पर टीम पहुंची और इंजन को ठीक करने के प्रयास किए, लेकिन इंजन ठीक नहीं हो सका।
दूसरा इंजन न होने के कारण ट्रेन को करहल स्टेशन पर ही आगे की यात्रा के लिए रद्द कर दिया गया। ऐसे में मैनपुरी तक की यात्रा के लिए ट्रेन में सवार यात्रियों के सामने समस्या खड़ी हो गई कि रात के समय में वह आगे का सफर कैसे पूरा करें। दूसरे दिन दोपहर तक किसी इंजन के करहल स्टेशन पर न पहुंचने से यह पैसेंजर ट्रेन वहीं पर खड़ी रही। जिसके चलते गुरुवार को मैनपुरी से इटावा-आगरा के लिए जाने वाली पैसेंजर रद्द रही। वहीं डाउन में भी यह ट्रेन दूसरा रैक न होने के कारण रद्द रही।
गुरुवार शाम टूण्डला से रिलीफ ट्रेन मैनपुरी ट्रैक पर भेजी गई और इसके बाद खराब इंजन के साथ मैनपुरी पैसेंजर को खींचकर टूण्डला ले जाया गया। मालूम हो कि अभी मैनपुरी ट्रेेन को चले हुए मुश्किल से 20 दिन का समय ही बीता है और इस बीच ट्रेन न सिर्फ कई बार रद्द हो चुकी है बल्कि अन्य दिनों में भी अपने समय से नहीं चली है। ऐसे में ट्रेन में यात्रा करने के लिए स्टेशन पहुंचने वाले यात्रियों का अब इस ट्रेन से भरोसा ही उठता जा रहा है।

  
3904 views
Jan 21 2017 (12:38)
Guest: 39f71496   show all posts
Re# 2134768-1            Tags   Past Edits
Ye train IRI pr update kyo nhi hai
#moderator plz update this train

3 posts are hidden.
  
Rail News
0 Followers
737 views
Commentary/Human InterestNCR/North Central  -  
Jan 16 2017 (07:00)   डेमो पैसेंजर : 15 दिन में 500 यात्री भी नहीं जुटे

Rkschauhan~   111 news posts
Entry# 2129122   News Entry# 291326         Tags   Past Edits
इटावा-मैनपुरी रेलवे ट्रैक पर चलाई जा रही मैनपुरी डेमो पैसेंजर रेलवे के लिए घाटे का सौदा बन गई है। एक पखवाड़ा बीतने के बाद भी ट्रेन में यात्रियों की संख्या 500 तक नहीं पहुंची है। 15 दिनों मैनपुरी के लिए 20 से 30 टिकटों की ही बिक्री हुई है।
इटावा मैनपुरी ट्रैक पर पैसेंजर ट्रेन का संचालन 28 दिसंबर से शुरू हुआ था। इटावा से बाह रूट होकर आगरा जाने वाली डेमू पैसेंजर को ही आगे बढ़ाकर मैनपुरी तक दौड़ाया जाने लगा। उम्मीद थी कि शहर से मैनपुरी आने जाने लोगाें को इसका खूब फायदा मिलेगा और रेलवे को भी इससे लाभ होगा। लेकिन हुआ इसका उलट। एक भी दिन इटावा से मैनपुरी तक के 50 टिकट नहीं बिके। ड्राइवर और गार्ड
...
more...
खाली ट्रेन क ो ही दौड़ाकर मैनपुरी पहुंचते हैं और उधर से भी अंगुलियों पर गिनने भर के यात्रियों को लेकर इटावा लौटते हैं। इससे रेलवे को नुकसान हो रहा है।
इटावा से मैनपुरी के बीच आगरा पैसेंजर को ही 71909 डेमो पैसेंजर बनाकर दौड़ाया जा रहा है। ऐसे में ट्रेन का इटावा स्टेशन से मैनपुरी जाने का समय रात 8:45 बजे है। वहीं वापसी में 71910 डेमो पैसेंजर बनकर ये ट्रेन सुबह साढे़ चार बजे मैनपुरी से इटावा के लिए चलती है। यहां से 5 बजकर 45 मिनट पर आगरा के लिए रवाना होने का समय है। इस स्थिति में शहर से मैनपुरी जाने आने का समय ज्यादातर यात्रियों को सूट नहीं कर रहा है। रात पौने नौ बजे चलने के बाद लोगों को मैनपुरी पहुंचते 10 बज जाते हैं। वहीं भोर भी ट्रेन पकड़ने के लिए तीन बजे उठना पड़ता है। यही कारण है कि ज्यादातर लोग बस से ही सफर करना पसंद कर रहे हैं।
अप और डाउन के लिए एक ही मैनपुरी पैसेंजर होने से ट्रेन लेट हो रही है। अगर ट्रेन एक बार लेट होती है तो वह और पिछड़ती जाती है। यही कारण है कि शुरुआती एक दो दिन छोड़कर अन्य दिनों में ट्रेन कभी समय पर नहीं चली। ये ट्रेन रात एक से दो बजे के बीच मैनपुरी के लिए रवाना हुई। आधी रात में ट्रेन चलने से खाली ही दौड़ी और वापसी में भी दिन के 10-11 बजे आगरा रवाना होने पर भी ट्रेन खाली रही।

इटावा से मैनपुरी के बीच दौड़ने वाली मैनपुरी डेमो पैसेंजर शनिवार को आगरा से ही रेलवे ने रद्द कर दी। उधर रविवार को भी मैनपुरी से इटावा-आगरा के लिए पैसेंजर रद्द रही।

  
3877 views
Jan 16 2017 (13:46)
Guest: 39f7ff6c   show all posts
Re# 2129122-1            Tags   Past Edits
JHS- GWL- ETW- MAINPURI- FARRUKHABAD train chalai jaye bahut passenger milenge...
  
Rail News
0 Followers
1937 views
New/Special TrainsNCR/North Central  -  
Dec 30 2016 (20:55)   पंद्रह रुपये के टिकट पर मैनपुरी तक सफर

Rkschauhan~   111 news posts
Entry# 2110853   News Entry# 290115         Tags   Past Edits
इटावा-मैनपुरी रेलवे लाइन पर बुधवार को ट्रेन दौड़ाकर उद्घाटन किए जाने के बाद दूसरे दिन गुरुवार रात 8:45 बजे मैनपुरी डीएमईयू पैसेंजर समय से यात्रियों को लेकर मैनपुरी के लिए रवाना हुई। रेलवे ने इटावा से मैनपुरी तक यात्रा टिकट का रेट चार्ट भी जारी कर दिया है। जिसमें इटावा से मैनपुरी तक पैसेंजर ट्रेन का टिकट 15 रुपये तय किया गया है।
मालूम हो अभी तक इटावा से मैनपुरी जाने के लिए लोगों को रोडवेज और प्राईवेट बस के साथ डग्गामार वाहनों का सहारा लेना पड़ता था। जिस पर यात्रियों को 50 से 60 रुपये खर्च करने पड़ते थे। वहीं इस रूट पर सैफई, करहल, बुझिया व कीरतपुरा के तक आने जाने के लिए भी अधिक किराया और सड़क मार्ग की
...
more...
परेशानियों से भी जूझना पड़ता था। मैनपुरी लाइन पर डीएमईयू पैसेंजर के शुरू होने के बाद यात्रियों क ी अब यह मुश्किलें दूर हो गई हैं।
यात्रियों को अब मैनपुरी तक की दूरी ट्रेन से तय करने में 15 रुपये ही खर्च करने पडे़ेंगे। जबकि इसके बीच इटावा से बुझिया स्टेशन तक के लिए मात्र 10 रुपये का टिकट लेना पड़ेगा। गुरुवार शाम उक्त ट्रेन के लिए इटावा स्टेशन पर टिकटों का वितरण शुरू कर दिया गया और कई यात्रियों ने पहली बार इटावा से मैनपुरी तक की यात्रा ट्रेन से पूरी की।
इटावा-मैनपुरी का टिकट चार्ट
कहां से कहां तक दूरी किराया
इटावा से मैनपुरी 56 किमी 15 रुपये
इटावा से कीरतपुरा 46 किमी 15 रुपये
इटावा से बुझिया 39 किमी 10 रुपये
इटावा से करहल 30 किमी 10 रुपये
इटावा से सैफई 22 किमी 10 रुपये
इटावा से वैदपुरा 12 किमी 10 रुपये
विभिन्न स्टेशनों से मैनपुरी तक किराया
कहां से कहां तक दूरी किराया
वैदपुरा से मैनपुरी 44 किमी 10 रुपये
सैफई से मैनपुरी 34 किमी 10 रुपये
करहल से मैनपुरी 26 किमी 10 रुपये
बुझिया से मैनपुरी 17 किमी 10 रुपये
कीरतपुरा से मैनपुरी 10 किमी 10 रुपये
डीएमईयू पैसेंजर की समय सारिणी
इटावा से प्रस्थान रात 8:45 बजे
वैदपुरा हाल्ट रात नौ बजे
सैफई हाल्ट रात 9:11 बजे
कहरल स्टेशन रात 9:23 बजे
बुझिया हाल्ट रात 9:35 बजे
कीरतपुर हाल्ट रात 9:46 बजे
मैनपुरी स्टेशन रात 10:5 बजे

1 posts - Fri Dec 30, 2016

  
2255 views
Dec 31 2016 (00:16)
Rkschauhan~   98 blog posts
Re# 2110853-2            Tags   Past Edits
71909& 71910

  
2320 views
Dec 31 2016 (00:28)
नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस^~   34270 blog posts   2659 correct pred (68% accurate)
Re# 2110853-3            Tags   Past Edits
Finally route started..

  
1924 views
Dec 31 2016 (11:40)
mjavedansari1989   27 blog posts
Re# 2110853-4            Tags   Past Edits
very good

  
1247 views
Jan 04 2017 (20:12)
® राहुल जैन ☺ झाडू वाले™🚅🚃🚃🚃🚃🚃*^~   10008 blog posts   14936 correct pred (63% accurate)
Re# 2110853-5            Tags   Past Edits
these trains does not go to mainpuri

1 posts are hidden.

  
2562 views
Jan 14 2017 (13:06)
Guest: 39f7d9a5   show all posts
Re# 2110853-7            Tags   Past Edits
Ye rail route chalu ho gya aur IRI pr abhi tak iske bare me koi update nhi hai?
  
Rail News
0 Followers
622 views
Commentary/Human InterestNCR/North Central  -  
Jan 04 2017 (20:25)   कोहरे के कहर से ट्रेनों की रफ्तार धीमी

Rkschauhan~   111 news posts
Entry# 2116403   News Entry# 290488         Tags   Past Edits
जागरण संवाददाता, इटावा :
कोहरे की मार से दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर ट्रेनों का परिचालन बुरी तरह लड़खड़ा सा गया है। मंगलवार को आम यात्रियों से जुड़ी 5 ट्रेनें निरस्त कर दी गईं जबकि अन्य सभी ट्रेनें 5 से 20 घंटे की देरी से चल रही थी। ट्रेनों की लेटलतीफी से आरक्षित टिकट पर यात्रा करने वाले यात्रियों का बुरा हाल नजर आया।
बीते 28 दिसंबर को रूरा ट्रेन हादसा के बाद ट्रेनों का परिचालन तीसरे दिन पटरी पर आया था लेकिन इसी दौरान जारी हुए कोहरे के कहर से ट्रेनों का परिचालन बुरी
...
more...
लड़खड़ा गया है। हालात इतने बदहाल हैं कि रोजाना 3-4 ट्रेनें निरस्त की जा रही हैं
तथा कई निर्धारित दिन की बजाए दूसरे दिन आ रही हैं। मंगलवार को नार्थ-ईस्ट दोनों ओर से तथा आगरा की ओर से आने वाली जोधपुर-हावड़ा, ओखा एक्सप्रेस, दिल्ली से आने वाली कैफियत एक्सप्रेस निरस्त कर दी गईं। दिल्ली-आगरा की ओर जाने वाली महानंदा 12, रिवर्स शताब्दी 11, आम्रपाली 12, फरक्का 18, वैशाली 13, मरुधर 16, मगध 10, पूर्वा 5, संगम 6, गोमती 6, घंटे की देरी से चल रही थी। दिल्ली-आगरा की ओर से आने वाली स्वर्ण शताब्दी 17, इंटरसिटी 12, मुरी 9, नीलांचल 14, महानंदा 11, मरुधर 17, कैफियत 12, तूफान 22, फरक्का 12, पूर्वा 20 घंटे की देरी से चल रही थीं।

  
627 views
Jan 05 2017 (03:00)
KODAIKANAL Princess of Hills*^~   30791 blog posts   3126 correct pred (69% accurate)
Re# 2116403-1            Tags   Past Edits
ट्रेनों का परिचालन बुरी तरह लड़खड़ा सा गया है
isme सा word ka kya matlab he. saari trains ki to band baj gayi he, koi bhi time par apne slot me chal ni paa rahi aur ye log bol rahe he ki ladkhada sa gaya he.
  
Rail News
0 Followers
687 views
Commentary/Human InterestNCR/North Central  -  
Jan 04 2017 (20:25)   कोहरे के कहर से ट्रेनों की रफ्तार धीमी

Rkschauhan~   111 news posts
Entry# 2116404   News Entry# 290488         Tags   Past Edits
जागरण संवाददाता, इटावा :
कोहरे की मार से दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर ट्रेनों का परिचालन बुरी तरह लड़खड़ा सा गया है। मंगलवार को आम यात्रियों से जुड़ी 5 ट्रेनें निरस्त कर दी गईं जबकि अन्य सभी ट्रेनें 5 से 20 घंटे की देरी से चल रही थी। ट्रेनों की लेटलतीफी से आरक्षित टिकट पर यात्रा करने वाले यात्रियों का बुरा हाल नजर आया।
बीते 28 दिसंबर को रूरा ट्रेन हादसा के बाद ट्रेनों का परिचालन तीसरे दिन पटरी पर आया था लेकिन इसी दौरान जारी हुए कोहरे के कहर से ट्रेनों का परिचालन बुरी
...
more...
लड़खड़ा गया है। हालात इतने बदहाल हैं कि रोजाना 3-4 ट्रेनें निरस्त की जा रही हैं
तथा कई निर्धारित दिन की बजाए दूसरे दिन आ रही हैं। मंगलवार को नार्थ-ईस्ट दोनों ओर से तथा आगरा की ओर से आने वाली जोधपुर-हावड़ा, ओखा एक्सप्रेस, दिल्ली से आने वाली कैफियत एक्सप्रेस निरस्त कर दी गईं। दिल्ली-आगरा की ओर जाने वाली महानंदा 12, रिवर्स शताब्दी 11, आम्रपाली 12, फरक्का 18, वैशाली 13, मरुधर 16, मगध 10, पूर्वा 5, संगम 6, गोमती 6, घंटे की देरी से चल रही थी। दिल्ली-आगरा की ओर से आने वाली स्वर्ण शताब्दी 17, इंटरसिटी 12, मुरी 9, नीलांचल 14, महानंदा 11, मरुधर 17, कैफियत 12, तूफान 22, फरक्का 12, पूर्वा 20 घंटे की देरी से चल रही थीं।

  
3331 views
Jan 05 2017 (03:00)
KODAIKANAL Princess of Hills*^~   30791 blog posts   3126 correct pred (69% accurate)
Re# 2116404-1            Tags   Past Edits
ट्रेनों का परिचालन बुरी तरह लड़खड़ा सा गया है
isme सा word ka kya matlab he. saari trains ki to band baj gayi he, koi bhi time par apne slot me chal ni paa rahi aur ye log bol rahe he ki ladkhada sa gaya he.
  
Rail News
0 Followers
2623 views
IR AffairsNCR/North Central  -  
Dec 26 2016 (11:15)   इटावा रूट पर 105 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलाकर देखी गई ट्रेन । 4 जनवरी से सुशासन एक्स. में लगेगा विद्युत इंजन ।

Give LHB Rake to 12155 12156 Bhopal Exp~   28 news posts
Entry# 2105335   News Entry# 289662         Tags   Past Edits
रेलवे रिपोर्टर | ग्वालियर
ग्वालियर-भिंड-इटावा ट्रैक पर ट्रेनें सीधे गुजर सकें, इसके लिए रेलवे ने तैयारी शुरू कर दी है। प्रथम चरण में ग्वालियर-इटावा ट्रैक पर ट्रेनों की स्पीड बढ़ाई जाएगी। इसके बाद कानपुर व लखनऊ के लिए जाने वाली ट्रेनें इस रूट से निकलेंगी। इस रूट से नई ट्रेनें भी गुजर सकें, इसके लिए डीआरएम ने 105 किमी की स्पीड से ट्रेन चलवाकर देखी। इस बात के संकेत डीआरएम स्वयं भी दे गए कि इटावा रूट पर नई ट्रेनें चलाई जाएंगी।
ग्वालियर से भिंड होते हुए इटावा के लिए रेलवे ट्रैक
...
more...
तो चालू हो गया है लेकिन सिर्फ पैसेंजर, लिंक एक्सप्रेस ट्रेन ही इस पर चल रही हैं। रेलवे कानपुर की ओर जाने वाली सुशासन एक्सप्रेस, बरौनी एक्सप्रेस सहित करीब आधा दर्जन ट्रेनों को वाया इटावा होकर गुजारने की तैयारी कर रहा है। इनमें कुछ ट्रेनें झांसी से उरई होते हुए कानपुर जाती हैं। ये ट्रेनें ग्वालियर, इटावा होते हुए कानपुर ले जाने पर रेलवे विचार कर रहा है। वर्तमान में ग्वालियर-इटावा ट्रैक पर 55 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ही ट्रेनें चल रही हैं। बीते रोज डीआरएम एके मिश्र ने इटावा ट्रैक पर और ट्रेन चलाने के लिए विंडो निरीक्षण किया। इस दौरान डीआरएम की विशेष ट्रेन 105 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलाकर देखी गई, जो काफी सफल रहा है। डीआरएम ने चर्चा के दौरान ये संकेत भी दिए थे कि जल्द ही इटावा होकर और ट्रेनें गुजारी जाएंगी।
चल सकती हैं बरौनी सहित आधा दर्जन ट्रेन
बरौनी मेल, सुशासन एक्सप्रेस, साबरमती एक्सप्रेस, गोरखपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस, सूरत-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें इस ट्रैक से गुजर सकती हैं।
सुशासन एक्स. में लगेगा एसी इंजन । 4 जनवरी से बढ़ेगी ट्रेन की रफ्तार ।
ग्वालियर | पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर दो साल पहले ग्वालियर से चलाई गई सुशासन एक्सप्रेस की रफ्तार बढ़ाने का रेलवे ने निर्णय लिया है। इसके लिए सुशासन एक्सप्रेस को अब डीजल इंजन की जगह एसी (इलेक्ट्रिक) इंजन से चलाया जाएगा। इस आशय के आदेश ग्वालियर रेलवे अधिकारियों के पास आ गए हैं। 4 जनवरी से सुशासन एक्सप्रेस एसी इंजन से चलेगी।सुशासन एक्सप्रेस ग्वालियर से हजरत निजामुद्दीन, बरेली व लखनऊ होते हुए बलरामपुर जाती है। यह ट्रेन अभी तक डीजल इंजन से संचालित होती है। डीजल इंजन के कारण डीजल की खपत अधिक होती है, साथ ही ट्रेन की स्पीड भी ज्यादा नहीं बढ़ पाती है। डीजल बचाने के साथ -साथ ट्रेन की रफ्तार बढ़ाने के उद्देश्य से रेलवे ने सुशासन एक्सप्रेस को एसी इंजन से चलाने का निर्णय लिया है। इलेक्ट्रिक इंजन लग जाने से ट्रेन की रफ्तार तो बढ़ेगी ही साथ ही स्टेशन से चलते ही ट्रेन जल्द रफ्तार पकड़ लेगी।

6 posts are hidden.

  
1737 views
Dec 28 2016 (06:47)
Rkschauhan~   98 blog posts
Re# 2105335-7            Tags   Past Edits
Agar aisa hota hai to ncr ko aur Jhansi DRM ko thanks Gwalior ke liye bus me bahut time and money ka loss hai

  
2627 views
Jan 04 2017 (14:04)
Give LHB Rake to 12155 12156 Bhopal Exp~   699 blog posts   78 correct pred (75% accurate)
Re# 2105335-8            Tags   Past Edits
Time aur Money ke sath sath physical aur mental strength ka bhi loss hai bhai... Ek Inch jagah bhi nahin choddte hain bus me is route pe...
Page#    83 Blog Entries  next>>

ARP (Advanced Reservation Period) Calculator

Reservations Open Today @ 8am for:
Trains with ARP 10 Dep on: Thu May 11
Trains with ARP 15 Dep on: Tue May 16
Trains with ARP 30 Dep on: Wed May 31
Trains with ARP 120 Dep on: Tue Aug 29

  
  

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 2175399
    Feb 23 2017 (01:22PM)


    There has recently been a lot of frustration among RFs when their Station Pics, Loco Pics, Train Pics get rejected because the "number is not showing", "shed is not visible", the loco/train is at a distance, Train Board is too small, "better pic available", etc. . To address this issue, effective tomorrow, ALL...
  • Entry# 2165159
    Feb 15 2017 (09:53AM)


    A minor update, but may impact many members: Hereafter, FMs will be able to delete invalid Red Flags on Imaginary trains. Red Flags can be removed by FMs, only against specific complaints filed against the blog. This does not give all members the right to complain against EVERY single red flag they...
  • Entry# 2155798
    Feb 08 2017 (11:40AM)


    -@all members: As of recently, there has been a trend whereby minor name updates of Trains/Stations - whether such and such regional name should be there or not, whether the train should be called "Abc Express" or "Abc Superfast Express", etc. are threatening to take over the majority of Timeline entries. Also,...
  • Entry# 2147631
    Feb 01 2017 (11:05AM)


    A new experimental feature is being introduced called BotD - "Blog of the Day". The rules are: . 1. Replies are not eligible - only the Top Blog. 2. ONLY Blogs posted today (the day of the vote) are eligible. 3. Every member has ONE vote. In the course of the day, you may keep...
  • Entry# 2136570
    Jan 23 2017 (12:25AM)


    Several new features have been introduced recently to the Forum, and we are forever striving to make Member experience here more productive and satisfying. With the recent introduction and success of the new FM System, it has been observed that small groups of highly involved and enthusiastic members are far more...
  • Entry# 2134907
    Jan 21 2017 (02:46PM)


    It has been over 2 weeks since the appointment of the current batch of FMs and 750 Complaints have been handled so far. It gives me immense pleasure in congratulating them for running the team diligently, professionally, competently and above all, without a shred of controversy or bias. The FM position...
Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site