Disclaimer   
News Super Search
 ♦ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Thu Apr 27, 2017 20:41:44 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Thu Apr 27, 2017 20:41:44 IST
Advanced Search
Trains in the News    Stations in the News   
Page#    283584 news entries  next>>
  
Today (19:35)  गोंडा में बर्निंग ट्रेन बनी जनसेवा एक्सप्रेस, शार्ट सर्किट से लगी आग (m.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNER/North Eastern  -  

News Entry# 300972   Blog Entry# 2253217     
   Tags   Past Edits
Apr 27 2017 (19:35)
Station Tag: Gonda Junction/GD added by Proud CMSian~/1427404

Apr 27 2017 (19:35)
Train Tag: Jan Sewa Express/15210 added by Proud CMSian~/1427404

Posted by: Proud CMSian~  63 news posts
गोंडा (जेएनएन)। पंजाब के अमृतसर से बिहार के सहरसा से रही जनसेवा एक्सप्रेस आज गोंडा में बर्निंग ट्रेन होने से बच गई। गोंडा के कचहरी रेलवे स्टेशन के पास आग ट्रेन की एक बोगी में आग लग गई। इसके बाद ट्रेन की बोगी से आग बुझाकर ट्रेन को करीब एक घंटे बाद वहां से रवाना किया गया।
अमृतसर से सहरसा जा रही 15210 जनसेवा एक्सप्रेस ट्रेन की एक बोगी 08512 सी में कचहरी स्टेशन के पास आग लग गई। इसके बाद ट्रेन को मिश्रौलिया क्रासिंग के पास रोका गया। ट्रेन को रोकने के बाद बोगी को अलग किया गया। फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई, इसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया।
इस
...
more...
आग लगने की घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। यात्रियों की मानें तो पंखे में शार्ट सर्किट से आग लगी। इसके बाद अफरा-तफरी मच गई। स्टेशन अधीक्षक गोंडा एएन मिश्र ने बताया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। करीब 50 मिनट बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया है।

  
197 views
Today (19:37)
Proud CMSian~   491 blog posts   1112 correct pred (76% accurate)
Re# 2253217-1            Tags   Past Edits
See images from inside the train
  
Today (19:25)  गोंडा में जनसेवा एक्सप्रेस में बड़ा हादसा होने से बचाव (m.livehindustan.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNER/North Eastern  -  

News Entry# 300971     
   Tags   Past Edits
Apr 27 2017 (19:25)
Station Tag: Gonda Junction/GD added by Proud CMSian~/1427404

Apr 27 2017 (19:25)
Train Tag: Jan Sewa Express/15210 added by Proud CMSian~/1427404

Posted by: Proud CMSian~  63 news posts
अमृतसर से बिहार के सहरसा जाने वाली जनसेवा एक्सप्रेस के एक जनरल कोच के एक्सल बाक्स में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर चालक ने इमर्जेंसी ब्रेक लगाकर फौरन ट्रेन रोक दी वरना बड़ा हादसा हो सकता था।
गुरुवार को गोंडा स्टेशन से निकलने के बाद मिश्रौलियां रेलवे क्रासिंग पर अचानक एक जनरल बोगी के एक्सल बाक्स से धुआं निकलता दिखाई दिया। धुआं निकलते देख यात्रियों ने शोर मचाया तो कोच से गुजर रहे आरपीएफ सिपाही ने वाकी टाकी से गार्ड को सूचना दी। इसके बाद तत्काल चालक ने इमर्जेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी।कंट्रोल रूम को सूचना के बाद फौरन रेलवे की टीमें मौके पर पहुंची। आग लगने वाले एक्सल बाक्स की बोगी को अलग किया गया और
...
more...
आग पर फौरन काबू पा लिया गया। रेलवे ने बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। सभी यात्री सुरक्षित है।
  
Today (19:19)  उन्नाव में मालगाड़ी पलटना हादसा नहीं उत्सर्ग एक्सप्रेस उड़ाने की आतंकी साजिश (m.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNR/Northern  -  

News Entry# 300970     
   Tags   Past Edits
Apr 27 2017 (19:20)
Train Tag: Utsarg Express/18192 added by Proud CMSian~/1427404

Apr 27 2017 (19:19)
Station Tag: Unnao Junction/ON added by Proud CMSian~/1427404

Posted by: Proud CMSian~  63 news posts
उन्नाव (जेएनएन)। चार माह पहले उन्नाव जिले के मगरवारा और छमकनाली के बीच पलटी मालगाड़ी विभागीय चूक नहीं एक बड़ी आतंकी साजिश का हिस्सा थी। जालंधर से पकड़े गए संदिग्ध आतंकी गाजीबाबा ने इस बात का खुलासा किया है। कम खर्च में अधिक जानमाल के नुकसान पहुंचाने की मंशा से खुरासान माड्यूल से जुड़े आतंकियों ने ट्रेनों को निशाना बनाना शुरू किया है। कुछ जगहों पर इन्हें सफलता भी मिली। मगरवारा और छमकनाली के बीच पलटी मालगाड़ी को अधिकारियों की चूक माना गया जबकि यह आतंकियों का जाल था।
मालगाड़ी निशाना नहीं थी
12
...
more...
जनवरी 2017 की शाम 5.30 बजे कानपुर से न्यू गुवाहटी जंक्शन जा रही मालगाड़ी के 10 डिब्बे मगरवारा और छमकनाली के बीच पलट गए थे। इन डिब्बों में खाद्य सामग्री भरी थी। करीब पांच सौ मीटर तक पटरी कई धड़ों में विभाजित हो गई थी। हादसे के एक सप्ताह बाद दिल्ली से आई टीम ने इसकी जांच बिठाई। जांच में विभागीय चूक मानकर दो लोगों का तबादला कर दिया गया। 20 अप्रैल को जालंधर से पकड़े गए संदिग्ध आतंकी आसीवन थाना क्षेत्र के रसूलाबाद कस्बा के फिरोजनगर निवासी गाजीबाबा उर्फ मुजम्मल ने पूछताछ में एटीएस टीम को जो बताया वह चौंकाने वाला था।
खुरासन माड्यूल का इस्तेमाल
सूत्रों की माने तो गाजी ने बताया कि उसका और संगठन के लोगों का मकसद है कम खर्च में अधिक जाने लेना। इसके लिए उन्होंने ट्रेनों को निशाना बनाने की योजना पर काम करना शुरू किया। मगरवारा और छमकनाली के बीच पलटी मालगाड़ी भी इसी योजना का हिस्सा थी। खुफिया सूत्रों की माने तो गाजी और संगठन के अन्य लोगों का मकसद मालगाड़ी को निशाना बनाना नहीं, बल्कि मालगाड़ी से 10 मिनट पहले निकली उत्सर्ग एक्सप्रेस ट्रेन को था। मालगाड़ी पलटने के स्थान से आधा किमी. दूर की सारी पेंड्रोल क्लिप निकाल दी गई थी।
राजफाश के बाद उन्नाव पहुंची टीमें
करीब छह दिन पहले एनआइए और एटीएस की संयुक्त टीम उन्नाव पहुंची। हालांकि इसकी भनक प्रशासनिक और पुलिस के किसी भी अधिकारी को नहीं लगी। सूत्रों की माने तो टीम शहर के एक होटल में रुककर आतंकी गाजीबाबा द्वारा दिए संकेतों पर काम करती रही। चर्चा यह भी है कि टीम मालगाड़ी पलटने वाले स्थान का जायजा भी लेने गई। इसके बाद वह गाजी से जुड़े लोगों को तलाशने में जुटी रही। सुराग इकट्ठा करने के लिए टीम उसके पैतृक गांव भी गई। जहां से आतंकी के कमरे से महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद कर साथ ले गई।
भगवाधारी की तलाश जारी
एनआइए और एटीएस की टीम जिले में हैं या चली गई यह बोलने को कोई तैयार नहीं है। हालांकि खुफिया सूत्र बताते हैं कि टीम के कुछ सदस्य अभी भी शहर में मौजूद हैं। जो किसी भगवाधारी की तलाश कर रहे हैं। यह भगवाधारी और कोई नहीं गाजी का साथी है जो उसके हर कार्य में सरीख रहा। जल्द हही उसके पकड़े जाने की संभावना जताई जा रही है।
  
जेएनएन, कालका। विश्व धरोहर में शामिल कालका-शिमला रेलवे लाइन के पहले रेलवे स्टेशन कालका पर एक विदेशी पर्यटक कला का नायाब नमूना पेश किया। स्टेशन से बाहर खड़ी कबाड़ ट्वाय ट्रेन को पर्यटक ने रंगों से आकर्षक बना दिया।
दरअसल इस ट्वाय ट्रेन के कोच स्टेशन से बाहर लगे हैं। इनका रेलवे विभाग ने तो कुछ नहीं किया, लेकिन शिमला से सैर सपाटा करके आ रहे एक विदेशी सैलानी की ने इसकी तस्वीर बदल दी। कबाड़ बन चुके रेल कोच पर विदेशी पर्यचक की नजर पड़ी तो उसने इस पर स्प्रे पेंटिंग बनानी शुरू कर दी। उसने कोच के ऊपर शेर के मुंह की आकृति बनाकर साथ में बी हैप्पी लिख दिया।
विदेशी
...
more...
सैलानी को कोच पर पेंटिंग करते देख वहां गुजर रहे लोग भी उसे देखने के लिए खुद को रोक नहीं पाए। विदेशी सैलानी किओन ने बताया कि वह जर्मनी की राजधानी बर्लिन का रहने वाला है और पेशे से पेंटर है। वह सोमवार को अपने एक अन्य साथी के साथ शिमला घूम कर कालका वापस लौटा। उसने बताया कि वह कालका स्टेशन के आसपास सैर कर रहा था, तो उसकी नजर इन कबाड़ बन चुके कोच पर पड़ी। उसका इन पर पेंटिंग करने का मन हुआ तो उसने इस डिब्बे पर पेंटिंग की है।
  
Today (19:14)  लेवलिंग नहीं होने से एप्रोन कार्य बंद (m.jagran.com)
back to top
IR AffairsECR/East Central  -  

News Entry# 300968     
   Tags   Past Edits
Apr 27 2017 (19:14)
Station Tag: Muzaffarpur Junction/MFP added by Proud CMSian~/1427404

Posted by: Proud CMSian~  63 news posts
लेवलिंग नहीं होने से एप्रोन कार्य बंद
Thu, 27 Apr 2017 01:55 AM (IST)

मुजफ्फरपुर। चार नंबर प्लेटफॉर्म के लाइन की लेवलिंग नहीं होने से बुधवार को एप्रोन कार्य बंद रहा। रेलवे अधिकारी लेवलिंग करवाने में कोई दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। इससे एप्रोन कार्य में विलंब हो रहा है। पूर्व मध्य रेलवे ने चार नंबर प्लेटफॉर्म के लाइन का एप्रोन बनाने
...
more...
के लिए 40 दिनों का ब्लॉक दिया है। कार्य 15 अप्रैल से चालू है। 19 अप्रैल तक स्लीपर व पटरी हटाने तथा व गड्ढा खोदने में बीत गया। इस पर छड़ बिछाकर ढलाई करनी है। इससे पहले लाइन की सतह की लेवलिंग होनी है। लेकिन अधिकारी पांच दिनों से टालमटोल कर रहे हैं। अधिकारी ने बिछाई गई 16 एमएम के छड़ को हटवा दिया। इसकी जगह 12 व 10 एमएम की छड़ लगाने का आदेश दिया। जबकि पहले ठेकेदार ने 12 व 10 एमएम की छड़ बिछाई थी तो उसे हटाया दिया गया था। अधिकारी के बदलते फैसले से ठेकेदार परेशान हैं। उनको नुकसान हो रहा है।
ठेकेदार का कहना है कि छड़ बिछाने के लिए लेवलिंग करनी है, लेकिन अधिकारी दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। इससे कार्य में विलंब हो रहा है। कार्य करने के लिए मजदूर बाहर से बुलाए गए हैं। उन्हें बैठाकर रखना पड़ रहा है।
  
Today (19:12)  भारत में रेलवे का निजीकरण नहीं हो सकताः सुरेश प्रभु (m.jagran.com)
back to top
IR Affairs

News Entry# 300967     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: Proud CMSian~  63 news posts
नई दिल्ली, पीटीआई। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा है कि भारत में रेलवे का निजीकरण नहीं हो सकता है। उनका मानना है कि आम आदमी के हितों को नजरंदाज नहीं किया जा सकता और सार्वजनिक सेवा दायित्व को सहन करना होगा। इस समय भारतीय रेलवे की सार्वजनिक सेवा दायित्व लगभग 30 हजार से 35 हजार करोड़ रुपये का है।
उन्होंने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि भारत में रेलवे का निजीकरण नहीं हो सकता। उनका मानना है कि भारत में रेलवे आम आदमी के परिवहन के लिए अंतिम उपाय है और इसलिए रेलवे को ये जिम्मेदारी और बोझ को उठाना ही पड़ेगा।
उन्होंने
...
more...
रलवे के निजीकरण पर आगे बात करते हुए कहा कि अगर सोचा जा रहा है कि रलवे के निजीकरण से समस्याएं खत्म हो जाएंगी तो ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में बहुत कम देश हैं जिन्होंने रेलवे का निजीकरण किया है। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि इंग्लैंड में रेलवे का कुछ हिस्से का निजीकरण किया गया..इसे किसने खरीदा...इटली ने। इटली की सरकार इसे चला रही है। वहीं की सरकार ने इसे खरीदा है।
उन्होंने कहा कि कौन सी प्राइवेट कंपनी रेलवे को खरीदने की कोशिश करेगी। आपको क्या लगता है कोई निजी एयरलाइन किसान स्पेशल एयरलाइन चलाएगी।
  
नई दिल्ली, प्रेट्र। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेलवे अधिकारियों के भ्रष्टाचार को गंभीरता से लेते हुए उनके खिलाफ आरोप सच साबित होने पर कठोरतम कार्रवाई का निर्देश दिया है। इसके अलावा उन्होंने रेलवे को सभी शिकायतों और सवालों के लिए एक टेलीफोन नंबर जारी करने को कहा है। दुर्घटना होने की स्थिति में हेल्पलाइन का काम भी इसी नंबर से लिया जाएगा।
बुधवार को 'सक्रिय शासन और समय पर कार्यान्वयन' की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मोदी ने रेलवे से संबंधित शिकायतों और उनके समाधान पर प्रगति की समीक्षा की। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, इस दौरान बड़ी संख्या में रेलवे अधिकारियों के भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायतें सामने आई। इस पर मोदी ने भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई का
...
more...
निर्देश दिया।
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री लगातार कहते रहे हैं कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। बैठक के दौरान महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर समेत कई राज्यों की परियोजनाओं की समीक्षा हुई।
  
Today (18:41)  04 रेलगाडियों के डिब्बों की संरचना में परिवर्तन (www.nwr.indianrailways.gov.in)
back to top
NWR/North Western  -  IR Press Release  

News Entry# 300965     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: Jayashree ❖ Amita*^  36145 news posts
04 रेलगाडियों के डिब्बों की संरचना में परिवर्तन
  
Today (18:39)  ONE SLEEPER CLASS COACH REPLACED WITH ONE AC FIRST CLASS / FIRST AC cum 2 –TIER AC CLASS COACH IN FIVE PAIRS OF TRAINS (www.wr.indianrailways.gov.in)
back to top
WR/Western  -  IR Press Release  

News Entry# 300964     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: Jayashree ❖ Amita*^  36145 news posts
Ministry of Railways has decided to replace o­nE Sleeper Class coach with ONE AC First Class / First AC cum 2-Tier AC Class coach in the following trains:
click here
  
Today (18:38)  TRAIN NUMBER & STATUS OF 09457 TIRUNELVELLI - GANDHIDHAM WEEKLY SPECIAL TRAIN ON SPECIAL FARE CHANGES TO 82913 TIRUNELVELLI- GANDHIDHAM SUVIDHA SPECIAL (www.wr.indianrailways.gov.in)
back to top
WR/Western  -  IR Press Release  

News Entry# 300963     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: Jayashree ❖ Amita*^  36145 news posts
The status and train no. of 09457 Tirunelvelli – Gandhidham Weekly Special train via Vasai Road will be changed from 09457 Tirunelvelli – Gandhidham Special Train o­n Special Fare to 82913 Tirunelvelli – Gandhidham SUVIDHA SPECIAL TRAIN for the trips run o­n 04th May, 11th May, 18th May and 25thMay, 2017.
Page#    283584 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site