Disclaimer   
News Super Search
 ♦ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Thu Mar 23, 2017 12:29:49 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Thu Mar 23, 2017 12:29:49 IST
Advanced Search
Trains in the News    Stations in the News   
Page#    280110 news entries  <<prev  next>>
  
Today (10:30)  नहीं बिक रहे जम्मू स्पेशल ट्रेन के टिकट (m.jagran.com)
back to top
New/Special TrainsNCR/North Central  -  

News Entry# 297273     
   Tags   Past Edits
Mar 23 2017 (10:30)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by दिल्ली में मोदी यूपी में योगी हिंदुत्व की जय हो🙏/1421836

Mar 23 2017 (10:30)
Train Tag: Allahabad - Jammu Tawi SpecialFare Special/04111 added by दिल्ली में मोदी यूपी में योगी हिंदुत्व की जय हो🙏/1421836

Posted by: दिल्ली में मोदी यूपी में योगी हिंदुत्व की जय हो🙏  71 news posts
जासं, इलाहाबाद : रेलवे की नियमित ट्रेनों में जहां भारी भीड़ है और एक-एक सीट के लिए मारामारी है। वहीं जम्मू स्पेशल ट्रेन की सीटें नहीं भरी जा रही है। इस साप्ताहिक ट्रेन का संचालन बुधवार से शुरू हो गया है। इधर से जाने में भले ही कुछ सीटें भर गई लेकिन गुरुवार को लौटने में इसकी सैकड़ों सीटें खाली हैं। वैसे इस ट्रेन का किराया सामान्य ट्रेन से अधिक है और स्पेशल ट्रेनें देरी से चलती हैं इसलिए भी लोग इसमें बुकिंग नहीं कराते हैं।
इलाहाबाद से जम्मू के लिए चलाई गई 04111 वैष्णोधाम स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन बुधवार से शुरू हो गई। यह ट्रेन इलाहाबाद से हर बुधवार को जाएगी और गुरुवार को लौटेगी। 22 मार्च से 28 जून तक यह
...
more...
15 फेरे चलेगी। महीने भर पहले इसकी घोषणा कर दी गई थी लेकिन यात्री इस ट्रेन में बुकिंग नहीं करा रहे हैं। अगले बुधवार से आखिरी फेरे तक इसमें स्लीपर और सेकंड एसी की ढेरों सीटें खाली हैं। इलाहाबाद से जाने वाली सीटें तो कुछ भरी हैं लेकिन जम्मू से आने में लगभग यह खाली ही आएगी। जम्मू से यह ट्रेन गुरुवार की रात 10:10 बजे चलेगी। इस दिन स्लीपर की 465 सीटें और सेकंड एसी की 42 सीटें खाली है। ऐसी ही स्थिति अन्य दिनों की है। स्पेशल ट्रेनों से यात्रा कर चुके जार्ज टाउन निवासी विनय कुशवाहा ने बताया कि इसमें किराया अधिक है लेकिन सुविधाएं नदारद होती है। स्पेशल ट्रेनें बहुत लेट चलती हैं इसलिए लोग इसमें टिकट बुक नहीं कराते हैं। नियमित ट्रेनों की अपेक्षा इसका स्लीपर का टिकट 130 रुपये और सेकंड एसी का 345 रुपये महंगा है। सीपीआरओ बिजय कुमार ने बताया कि कुछ तकनीकी गड़बड़ी से इसका लोकेशन नहीं दिख रहा है। उसे ठीक कराया जा रहा है।
कितनी खाली है सीटें
दिनांक स्लीपर सेकंड एसी
29 मार्च 38 59
  
Today (10:29)  इलाहाबाद जंक्शन का होगा कायाकल्प (m.jagran.com)
back to top
New Facilities/TechnologyNCR/North Central  -  

News Entry# 297272     
   Tags   Past Edits
Mar 23 2017 (10:29)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by दिल्ली में मोदी यूपी में योगी हिंदुत्व की जय हो🙏/1421836

Posted by: दिल्ली में मोदी यूपी में योगी हिंदुत्व की जय हो🙏  71 news posts
जासं, इलाहाबाद : इलाहाबाद जंक्शन को पीपीपी मॉडल पर विकसित किया जाएगा। यात्री सुविधाएं और बेहतर की जाएंगी। इस पर 150 करोड़ रुपये खर्च होंगे। विकसित करने को स्टेशन 45 साल के लिए लीज पर दिया जाएगा। इसी तरह कानपुर सेंट्रल को भी दो सौ करोड़ रुपये में विकसित किया जाएगा।
पिछले महीने रेलमंत्री ने देश के 23 बड़े स्टेशनों को पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल पर विकसित करने का एलान किया था। अब इस पर काम शुरू हो गया है। इस योजना में इलाहाबाद और कानपुर स्टेशन भी शामिल है। पहले चरण में इन दोनों स्टेशनों को विकसित किया जाएगा। दोनों स्टेशनों पर अंतरराष्ट्रीय स्तर की यात्री सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी। इसमें प्लेटफार्म, सर्कुलेटिंग एरिया और स्टेशन के आसपास खाली स्थानों को
...
more...
विकसित किया जाना है।
सीपीआरओ बिजय कुमार ने बताया कि इलाहाबाद जंक्शन पर यात्री सुविधाओं के लिए तीन एकड़ भूमि पर विकास कार्य किए जाएंगे। इसमें यात्रियों के ठहरने, खानपान या अन्य सुविधाएं मुहैया होंगी। इस पर 150 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। इसी तरह कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर छह एकड़ और 2.71 एकड़ क्षेत्र के दो प्लाट अलग से चिह्नित किए गए हैं। इस पर 200 करोड़ खर्च होंगे। कहा कि जो फर्म इतने रुपये खर्च करके स्टेशन को विकसित करेगी, उसे वह स्थान 45 साल के लिए लीज पर दे दिया जाएगा। इस परियोजना की टेंडर प्रक्रिया शुरू हो गई है। 28 जून तक इसके टेंडर मांगे गए हैं।
  
Today (10:24)  अत्याधुनिक बनेगा झारसुगुड़ा रोड स्टेशन (m.jagran.com)
back to top
New Facilities/TechnologyECoR/East Coast  -  

News Entry# 297271     
   Tags   Past Edits
Mar 23 2017 (10:24)
Station Tag: Jharsuguda Road/JSGR added by दिल्ली में मोदी यूपी में योगी हिंदुत्व की जय हो🙏/1421836

Posted by: दिल्ली में मोदी यूपी में योगी हिंदुत्व की जय हो🙏  71 news posts
जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा :
केंद्रीय रेल मंत्रालय की ओर से झारसुगुड़ा रोड स्टेशन के नवीनीकरण करने का कार्य शुरू कर दिया है। जिसमें इस स्टेशन को अत्याधुनिक स्टेशन बनाने का निर्णय लिया गया है।
इसके तहत सोमवार की शाम भुवनेश्वर में केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने वीडियो कांफ्रे¨सग के माध्यम से स्टेशन को अत्याधुनिक स्टेशन बनाने के कार्य का शुभारंभ किया। इसे लेकर झारसुगुड़ा रोड स्टेशन में भी समारोह आयोजित किया गया था।
इस
...
more...
समारोह में ईस्ट कोस्ट रेलवे के संबलपुर डिवीजन के डीआरएम दिलीप कुमार ¨सह ने कहा कि यहां दस करोड़ रुपये की लागत से स्टेशन को विकसित करने का काम किया जा रहा है। इसके तहत यहां नए प्लेटफार्म, पुराने प्लेटफार्म का नवीनीकरण, एप्रोच रोड का काम पूरा हो चुका है। वहीं ओवरब्रिज, अत्याधुनिक आरक्षण केंद्र का निर्माण कार्य जारी है। इसके समेत यहां फूड प्लाजा, रेस्ट हाउस समेत अन्य यात्री सुविधा भी प्रदान की जाएगी। हमारा लक्ष्य झारसुगुड़ा रोड स्टेशन को अत्याधुनिक स्टेशन बनाने का है। इस समारोह में मुख्य अतिथि स्थानीय सांसद डॉ. प्रभास ¨सह ने कहा कि झारसुगुड़ा रोड स्टेशन के विकसित करने का वे स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि झारसुगुड़ा में रेल डिवीजन की स्थापना के लिए सारी सुविधा है, जिससे झारसुगुड़ा डिवीजन बनाने को लेकर वे लगातार केंद्रीय रेल मंत्री का ध्यान आकर्षित करा चुके हैं।
इस समारोह में सुंदरगढ़ सदर के विधायक योगेश ¨सह, झारसुगुड़ा नगरपाल हरीश गणात्रा समेत अन्य लोगों में कांग्रेस के टाउन अध्यक्ष भरत अवस्थी, पार्षद वेणुगोपाल पाणिग्राही, पवन ¨सह यादव, प्रमोद त्रिपाठी, रोबिन पांडे, सिद्धार्थ सरकार, ¨पटू अग्रवाल, सरिता अग्रवाल, सांसद प्रतिनिधि मनोरंजन महापात्र, शाहिद बेग, मुन्ना नायक, गोकुल पटेल आदि उपस्थित थे। यह कार्यक्रम संबलपुर रेल डिवीजन के पीआरओ निहार रंजन मिश्र की देखरेख में आयोजित किया गया। समारोह का संचालन कमर्शियल मैनेजर देवराज नायक ने किया।
  
भुवनेश्वर : बारीपाद से खुलने वाली बांगिरीपोशी-भुवनेश्वर एक्सप्रेस बुधवार को एक बड़े हादसे का शिकार होते- होते बच गई। जानकारी के मुताबिक किसी ने रेल पटरी को काट दिया था। बालेश्वर जिले के नीलगिरी रोड के पास रेल लाइन के समीप ही बुधवार को सुबह स्थानीय लोग टहल रहे थे कि रेल पटरी में दरार को देख लिया। इसके बाद लोगों ने ट्रैक पर लाल गमछा लगा दिया। चालक एवं कर्मचारी जब उक्त ट्रैक को देखे तो पटरी में दरार दिखाई दी। इसके बाद वे बालेश्वर एवं बारीपदा स्टेशन को सूचित किए। पटरी मरम्मत होने के बाद ट्रेन को पुन: रवाना किया गया।
  
Today (10:17)  बिना इंजन बदले मेजा पावर प्लांट तक जाएगी मालगाड़ी (epaper.jagran.com)
back to top
IR AffairsNCR/North Central  -  

News Entry# 297269   Blog Entry# 2207431     
   Tags   Past Edits
Mar 23 2017 (10:17)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by Saurabh*^~/15807

Posted by: Saurabh*^~  3036 news posts
जासं, इलाहाबाद : कोयला से लदी मालगाड़ियां अब सीधे मेजा पावर प्लांट जा सकेंगी। इन मालगाड़ियों का इंजन छिवकी में बदलने की जरुरत नहीं होगी। अब शंकरगढ़ तक रेल ट्रैक का विद्युतीकरण हो चुका है। बुधवार को रेल संरक्षा आयुक्त (सीआरएस) ने इसे हरी झंडी भी दे दी है। 1इससे डीजल की खपत और समय की भी बचत होगी। दरअसल बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल से कोयला लादकर आने वाली जिन मालगाड़ियों को मेजा पावर प्लांट जाना होता था। उनका इलेक्टिक इंजन छिवकी में बदला जाता था। क्योंकि छिवकी से मेजा तक इलेक्टिक लाइन नहीं थी। अब छिवकी से शंकरगढ़ तक विद्युतीकरण कर दिया गया है। वैसे छिवकी से मानिकपुर होते हुए इटारसी तक विद्युतीकरण का काम जोर शोर से चल रहा है। दो महीने पहले छिवकी से मानिकपुर का ट्रैक झांसी से कटकर इलाहाबाद मंडल में आ गया। इस रूट के सुधार के लिए काम तेज हुआ। मेजा पावर प्लांट...
more...
के लिए जाने वाली मालगाड़ियों का इंजन न बदलना पड़े इसलिए शंकरगढ़ तक हुए विद्युतीकरण का निरीक्षण हुआ। बुधवार को पूर्वी परिमंडल के रेल संरक्षा आयुक्त पीके आचार्य ने इस सेक्शन का निरीक्षण कर हरी झंडी दे दी। इलेक्टिक इंजन दौड़ने लगे। निरीक्षण के दौरान झांसी के डीआरएम अशोक कुमार मिश्र, इलाहाबाद के एडीआरएम अनिल कुमार द्विवेदी, मुख्य बिजली इंजीनियर आलोक गुप्त, वरिष्ठ मंडल बिजली इंजीनियर पीआर त्रिपाठी आदि थे।

  
209 views
Today (10:28)
ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~   252 blog posts   235 correct pred (79% accurate)
Re# 2207431-1            Tags   Past Edits
great
  
नई दिल्ली: रेल मंत्रालय ने 'विकल्प' नामक एक नई आरक्षण प्रणाली या वैकल्पिक ट्रेन आवास योजना (एटीएएस) की घोषणा की है, जो कि 1 अप्रैल 2017 से अमल में आ जाएगी। विकल्प योजना के अंतर्गत वेटिंग लिस्ट वाले यात्रियों को राजधानी, शताब्दी या अन्य प्रीमियम/विशेष ट्रेनों में यात्रा करने का अवसर मिल सकता है। भले ही उन्होंने अन्य मेल/एक्सप्रेस गाड़ियों में एक ही गंतव्य के लिए टिकट बुक कराए हों। इसके लिए कोई शुल्क भी नहीं वसूला जाएगा। मंत्रालय की विकल्प योजना का उद्देश्य मेजर रुट्स पर प्रीमियम ट्रेनों में काफी सारी खाली बर्थ को भरना है। मौजूदा समय में रेलवे यह योजना चुनिंदा रुट्स पर पायलट आधार पर पेश करने जा रहा है।
विकल्प स्कीम के बारे में जानिए 10 बातें:
...
more...

शुरुआती तौर पर विकल्प योजना केवल ई-टिकट के लिए ही उपलब्ध होगी।
इस स्कीम के तहत, वेटिंग लिस्ट वाले यात्रियों को विकल्प स्कीम के चयन का मौका मिलेगा।
विकल्प में उन यात्रियों का चयन किया जाएगा जिनका नाम चार्ट तैयार होने के बाद भी कन्फर्म नहीं होता है, केवल इन्हीं के लिए वैकल्पिक ट्रेन में आवंटन पर विचार किया जाएगा।
इसके लिए न ही किसी यात्री से कोई अतिरिक्त शुल्क वसूला जाएगा और न ही किराए में अंतर होने पर रिफंड की सुविधा दी जाएगी।
रेल यात्री को अल्टरनेट ट्रेन में सीट आबंटित कर दिए जाने के बाद उसे सामान्य यात्री ही माना जाएगा और वो अपग्रेडेशन के पात्र होंगे।
रेलवे ने कहा कि विकल्प योजना के तहत हर ट्रेन में बर्थ के उपयोग की सुविधा मिल सकेगी।
वेटिंग लिस्ट वाले यात्री जो विकल्प योजना का विकल्प चुनेंगे उन्हें चार्ट तैयार होने के बाद पीएनआर स्टेटस चेक करना चाहिए।
किसी ट्रेन से वेटिंग लिस्ट वाले यात्री को नई ट्रेन आबंटित हो जाने के बाद इस ट्रेन में बोर्ड करने की अनुमति नहीं होगी।
विकल्प का चयन करने वाले यात्री जिन्हें अल्टरनेट ट्रेन में अकोमडेशन दिया जा चुका है उनका नाम मूल ट्रेन की वेटिंग लिस्ट में नहीं दर्ज किया जाएगा।
जब विकल्प का चयन करने वाला कोई यात्री कैंसिल का विकल्प चुनता है इसके बाद उसे अल्टरनेट अकोमडेशन दे दिया जाता है और वो एक कन्फर्म्ड पैसेंजर के तौर पर माना जाता है। इसके बाद भी कैंसिलेशन के नियम नियमता लागू होंगे।
  
Today (09:36)  23.03.2017: List of Rescheduled Trains Today (www.indianrailwaynews.com)
back to top
Other NewsCR/Central  -  

News Entry# 297267     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: webmasteredukistan  1301 news posts
23.03.2017: List of Rescheduled Trains Today - click here
  
Today (09:33)  23.03.2017: List of Cancelled Trains Today (www.indianrailwaynews.com)
back to top
Other NewsCR/Central  -  

News Entry# 297266     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: webmasteredukistan  1301 news posts
23.03.2017: List of Cancelled Trains Today - click here
  
उरई रेलवे स्टेशन के आउटर पर बुधवार शाम मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। बड़ा हादसा होते-होते बचा। कई ट्रेनों को बीच रास्ते में ही रोक दिया गया। रेलवे की टीम देर शाम तक डिब्बों को पटरी पर लाने में जुटी रही। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक इस बात की जांच की जाएगी कि जब लखनऊ चेन्नई एक्सप्रेस को दो नंबर पर आना था तो मालगाड़ी का स्टापेज भी उसी दो नंबर पर कैसे दिया गया।
शाम पांच बजे के आसपास गेहूं से लदी मालगाड़ी दो नंबर प्लेटफार्म पर आकर रुकी। कुछ देर बाद ही सूचना आई कि इस प्लेटफार्म पर ही लखनऊ-चेन्नई एक्सप्रेस को आना है। आनन-फानन में मालगाड़ी को दो से एक नंबर पर लाया जाने लगा। इसी बीच
...
more...
दो डिब्बे पटरी से उतर गए। तत्काल लखनऊ चेन्नई एक्सप्रेस को आउटर पर रोक दिया गया। दोनों प्लेटफार्मों पर मालगाड़ी के डिब्बे फंसे होने के कारण राप्तीसागर को भी कालपी में खड़ा करा दिया गया।
दूसरी ओर प्लेटफार्म पर राप्तीसागर और लखनऊ चेन्नई एक्सप्रेस का इंतजार करते यात्री लेटलतीफी के कारण काफी परेशान हुए। यात्रियों का कहना है कि यदि लखनऊ चेन्नई को ऐन वक्त पर आउटर पर नहीं रोका जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। रेल अधिकारियों का कहना है कि पटरी से उतरे दोनों डिब्बों में लदी गेहूं की बोरियां उतारने के बाद ही उन्हें ट्रैक पर वापस लाया जा सकेगा। इसमें काफी समय लग सकता है। हो सकता है कि कुछ और ट्रेनों को बीच रास्ते में रोका जाए।
  
Today (08:51)  झींझक रेलवे क्रासिंग का बूम फिर खराब (www.amarujala.com)
News Entry# 297264     
   Tags   Past Edits
Mar 23 2017 (08:51)
Station Tag: Jhinjhak/JJK added by ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~/1469143

Posted by: ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~  146 news posts
झींझक। रेलवे फाटक में खराबी आने से झींझक-रसूलाबाद रोड़ पर करीब बीस मिनट तक यातायात ठप रहा। वहीं, जाम में फाटक के दोनों तरफ वाहन फंसे रहे।
झींझक रेलवे फाटक संख्या 1बी पर ड्यूटी पर मौजूद गेटमैन मनराज 3:45 बजे रेलवे फाटक खोलने के बाद 3:50 बजे फाटक बंदकर रहा था, तभी डाउन लाइन का बैरियर बंद नही हो सका। इससे अप और डाउन लाइन के सिग्नल लाल हो गए। गेटमैन ने आनन फानन स्लाइडर बूम लगाकर ट्रेनों का संचालन जारी रखा। फाटक में खराबी होने से झींझक-रसूलाबाद रोड पर क्रासिंग के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई।
जाम
...
more...
में फंसे वाहनों में बैठे लोग करीब बीस मिनट तक परेशान रहे। बीस मिनट बाद दोबारा फाटक खुलने पर यातायात सुचारु रूप से शुुरू हो सका। स्थानीय लोगों ने बताया कि आए दिन जाम से मुश्किल हो गई है।
झींझक स्टेशन अधीक्षक आरआर मीणा ने बताया कि डाउन लाइन तरफ के गेट के बैरियर में खराबी होने से बीस मिनट तक स्लाइडर बूम लगाया गया था। बीस मिनट बाद गेट को दोबारा खोलने और बंद करने पर गेट ठीक हो गया।
Page#    280110 news entries  <<prev  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site