Disclaimer   
News Super Search
 ♦ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Fri Jan 20, 2017 23:45:53 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Fri Jan 20, 2017 23:45:53 IST
Advanced Search
Trains in the News    Stations in the News   
<<prev entry    next entry>>
News Entry# 286891
  
शनिवारको रेलवे बोर्ड की टीम ने यात्री सुविधाओं की जानकारी यात्रियों से रूबरू होकर स्वयं ली। इस दौरान दर्जनों यात्रियों ने परिसर ट्रेन कोच की कई खामियां सदस्यों को कड़े शब्दों में सुनाया। बोर्ड की दो सदस्यीय टीम परिसर में घूम-घूमकर यात्रियों के शिकायतों को कलमबंद किया। इस दौरान यात्रियों ने ट्रेन प्लेटफार्म परिसर की साफ-सफाई व्यवस्था नहीं होने, ट्रेनों के विलंब से परिचालन, शौचालय की साफ-सफाई, समस्याओं के शिकायत के लिए बोर्ड लगाने, एसी कोच के कंबल की धुलाई नहीं होने, आवारा पशुओं का जमघट, परिसर में ऑटो-रिक्शा स्टैंड होने के बावजूद इनका कब्जा पूरे बाह्य परिसर में रहता है। इससे आने-जाने वाले यात्री को काफी समस्याओं से जूझना पड़ता है।
दो सदस्यीय समिति में रामानंदन त्रिपाठी लक्ष्मी प्रसाद जायसवाल मौजूद
...
more...
थे। इन्होंने परिसर स्थित पेयजल की व्यवस्था, टोटियों, पूछताछ काउंटर, शौचालय परिसर, यात्री प्रतीक्षालय मुंबई जा रही पवन एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच का निरीक्षण किया। इस दौरान रेलवे की ओर से दी जा रही सुविधाओं की उपलब्धता के संबंध में यात्रियों से जानकारी ली। परिसर भ्रमण के दौरान टीम ने शौचालय का निरीक्षण किया। शौचालय कक्ष में गंदगी टूटे टाइल्स को देखकर संवेदक की जमकर क्लास लगाते हुए पंद्रह दिनों के अंदर दुरुस्त करने का आदेश दिया। वहीं मौजूद अधिकारियों को शिकायत के लिए स्टेशन पर बोर्ड लगाने पानी की टोंटी को लंबा करने का आदेश दिया। उन्होंने यात्रियों की शिकायत दर्ज कर सुधार के लिए रेलवे बोर्ड को अनुशंसा करने की बात कही। निरीक्षण के दौरान सीनियर डीसीएम वीरेंद्र कुमार, एडीआरएम राजेश कुमार पांडेय, सीनियर डीएमओ डॉ. रेखा साहू, स्टेशन अधीक्षक मनहर गोपाल, डीसीआई समेत कई वरीय अधिकारी मौजूद थे।
मुंबई जा रहे यात्री महमूद आलम ने ट्रेनों में साफ-सफाई की व्यवस्था नहीं होने परिसर में स्वच्छ खाने की व्यवस्था नहीं होने की शिकायत की। यात्री संजीव कुमार गौतम ने बताया कि दरभंगा आने वाली एक भी ट्रेन आज तक ससमय नहीं पहुंची, क्यों? साथ ही, ट्रेनों की जानकारी उद्घोषणा नहीं किए जाने की शिकायत की। वहीं दिलीप कुमार मंडल ने तत्काल टिकट के लिए लंबी लाइन में खड़े रहने पर भी टिकट नहीं मिलने की शिकायत की। साफ-सफाई आप लोगों के आने के कारण विशेष रूप से किया गया है। अन्य दिनों का हाल तो पूछिए मत।
अलीगढ़ निवासी यात्री बाबू खान ने टीम को बताया कि विकलांग कोच में आम आदमी बिना रोकटोक के बैठते हैं। इससे काफी परेशानी होती है। शौचालय की सफाई समय-समय नियमित नहीं होती है। साथ ही विकलांगों को एक प्लेटफाॅर्म से दूसरे प्लेटफाॅर्म जाने में काफी दिक्कत होती है।

  
1259 views
Nov 27 2016 (10:44)
DBG Needs A New SF For NDLS~   846 blog posts
Re# 2072691-1            Tags   Past Edits
ये कल के रियलिटी चेक में जो इनका सारा पोल पोल खुला है उसी का असर है।
Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site