Disclaimer   
News Super Search
 ♦ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Tue May 30, 2017 02:53:11 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Tue May 30, 2017 02:53:11 IST
Advanced Search
Trains in the News    Stations in the News   
<<prev entry    next entry>>
News Entry# 287737
  
Dec 05 2016 (21:26)  बाराबंकी-जफराबाद रेल ट्रैक होगा डबल,अयोध्या स्टेशन पर वाईफाई सुविधा शुरू (epaper.livehindustan.com)
back to top
New Facilities/TechnologyNR/Northern  -  

News Entry# 287737     
   Tags   Past Edits
Dec 05 2016 (9:26PM)
Station Tag: Faizabad Junction/FD added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Dec 05 2016 (9:26PM)
Station Tag: Ayodhya Junction/AY added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Dec 05 2016 (9:26PM)
Station Tag: Jaunpur Junction/JNU added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Dec 05 2016 (9:26PM)
Station Tag: Zafarabad Junction/ZBD added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Dec 05 2016 (9:26PM)
Station Tag: Barabanki Junction/BBK added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5697 news posts
अयोध्या-फैजाबाद को रेल राज्यमंत्री ने दी सैकड़ों करोड़ की सौगात, अयोध्या स्टेशन पर वाईफाई सुविधा शुरू
फैजाबाद हिन्दुस्तान संवादरेलवे ने बाराबंकी, फैजाबाद और अम्बेडकरनगर जिले को रविवार को बड़ा तोहफा दिया। उन्होंने 1200 करोड़ की लागत से बाराबंकी से जफराबाद तक की 161 किमी लंबी रेल लाइन के दोहरीकरण की घोषणा की। फैजाबाद रेलवे स्टेशन पर आयोजित समारोह में केन्द्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा है कि जफराबाद से बाराबंकी तक रेल मार्ग के दोहरीकरण से इस रूट पर ट्रेनों का बेहतर संचालन हो सकेगा।उन्होंने कहा कि जफराबाद से बाराबंकी तक 161 किलोमीटर लम्बे रेल मार्ग का 1200 करोड़ रुपए की लागत से दोहरीकरण किया जाएगा। इस रेल मार्ग पर पड़ने वाले 22 रेलवे स्टेशनों का उच्चीकरण कर वहां पर यात्रियों
...
more...
के लिए सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी। रेल राज्यमंत्री श्री सिन्हा ने करीब 1330 करोड़ रुपए की लागत की इन परियोजनाओं का रविवार को फैजाबाद रेलवे स्टेशन पर शिलान्यास व लोकार्पण किया। उन्होंने बताया कि फैजाबाद रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को सुविधा देने के लिए दो करोड़ रुपए की लागत से एस्केलेटर (विद्युत चालित सीढ़ी) व दो लिफ्ट लगाई जाएंगी। उन्होंने अयोध्या रेलवे स्टेशन पर वाटर वेंडिग मशीन व वाई-फाई की सुविधा की शुरुआत की। कहा कि फैजाबाद व अयोध्या रेलवे स्टेशन अब एलईडी लाइट से जगमगाएगा। यहां 16.2 लाख रुपए की लागत से एलईडी लाइट लगाई गई है। श्री सिन्हा ने कहा कि अयोध्या की कोल साइ¨डग को जल्द ही दर्शन नगर व मालगोदाम को सलारपुर रेलवे स्टेशन पर स्थानान्तरित किया जाएगा। रेल राज्यमंत्री ने कहा कि सांसद लल्लू सिंह की मांग पर फैजाबाद से दिल्ली को जाने वाली दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव रुदौली में कराने व फैजाबाद- मुंबई साकेत एक्सप्रेस का फेरा सप्ताह में दो के स्थान पर प्रतिदिन कराने की दिशा में काम चल रहा है। कहा कि अयोध्या प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्राथमिकता वाला स्टेशन है। इस स्टेशन को 100 करोड़ की लागत से शीघ्र ही उच्चीकृत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सांसद लल्लू सिंह ने अयोध्या से रामेश्वरम् तक सीधी रेल सेवा की मांग की है। समारोह में भाजपा विधायक रामचन्द्र यादव व जिलाध्यक्ष अवधेश पाण्डेय बादल आदि मौजूद रहे।
फैजाबाद रेलवे स्टेशन पर विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करते रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, भाजपा सांसद व विधायक भी रहे मौजूद
अयोध्या। कारसेवकपुरम में रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा भाजयुमो के युवा सम्मेलन में भी शिरकत की। यहां उन्होने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इस बार यूपी के युवा सपा के साइकिल की हवा पूरी तरह निकालने को तैयार बैठे हैं। प्रदेश में सिर्फ सत्ता नहीं व्यवस्था भी बदलनी है। इस परिवर्तन का दायित्व यहां के युवाओं के कंधे पर है। इन्हीं युवाओं ने ढाई वर्ष पहले नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाकर देश में परिवर्तन किया था। सम्मेलन को भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने भी संबोधित किया।
किलोमीटर लंबा है बाराबंकी से अयोध्या व अकबरपुर होकर जफराबाद जाने वाला रेल मार्ग
करोड़ रुपए की लागत से अयोध्या रेलवे स्टेशन का किया जाएगा उच्चीकरण
करोड़ रुपये के जरिए रेल मार्ग का किया जाएगा दोहरीकरण
Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site