Disclaimer   
News Super Search
 ♦ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Wed Mar 29, 2017 23:22:55 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Wed Mar 29, 2017 23:22:55 IST
Advanced Search
Trains in the News    Stations in the News   
<<prev entry    next entry>>
News Entry# 288795
  
Dec 16 2016 (09:56)  ठण्ड ने ले ली दो और लोगों की जान (epaper.livehindustan.com)
back to top
Other NewsNER/North Eastern  -  

News Entry# 288795     
   Tags   Past Edits
Dec 16 2016 (9:56AM)
Station Tag: Gorakhpur Junction/GKP added by Aditya Immortal ©~/563869

Dec 16 2016 (9:56AM)
Train Tag: Gorakhdham SF Express/12556 added by Aditya Immortal ©~/563869

Posted by: Aditya Immortal ™ ©~  233 news posts
ठण्ड ने ले ली दो और लोगों की जान
अधिकतम तापमान बढ़ा पर न्यूनतम तापमान सीजन के रिकार्ड स्तर पर, गलन बढ़ी
सुबह में कोहरा, दोपहर बाद धूप
वैशाली सात, गोरखधाम छह घंटे लेट
ये
...
more...
ट्रेनें रहीं लेट
ट्रेन लेट
12565 बिहार संपर्कक्रांति 1.35 घंटे
12558 सप्तक्रांति 7.50 घंटे
12554 वैशाली 7.क्क् घंटे
12556 गोरखधाम 6.क्क् घंटे
15707 आम्रपाली 5.क्क् घंटे
12542 गोरखपुर-एलटीटी 3.16 घंटे
गोरखपुर। ठण्ड ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। बीते 24 घण्टे में ठण्ड से दो लोगों की मौत हो गई है। खजनी में एक महिला तथा पीपीगंज में एक व्यक्ति की ठण्ड से मौत हो गई। लेकिन प्रशासन अब तक अलाव व कम्बल का भरपूर इंतजाम नहीं करा सका है। खजनी संवाद के अनुसार उनवल कस्बे के अक्षयवर शर्मा की 48 वर्षीय पत्नी गोदामी देवी की ठण्ड लगने से मौत हो गई। परिवारीजनों ने तहसील प्रशासन को सूचना दी। लेखपाल बदरी गुप्ता ने मौके पर पहुंच कर सरकारी सहायता दिलाने का आश्वासन दिया। लेखपाल का कहना है कि गोदामी रात में सोई थी। सुबह जब देर तक नहीं उठी तो परिवारीजन उसके बिस्तर के पास गए। उसकी मौत हो चुकी थी। गोदामी देवी का परिवार काफी गरीब है। पीपीगंज संवाद के अनुसार तुर्कवलिया में बुधवार की रात सोने के दौरान ठण्ड लगने से 52 वर्षीय राजेन्द्र ऊर्फ दगलू की मौत हो गई। परिवारीजनों ने बताया कि मध्य रात्रि उन्हें ठण्ड लगने लगी। उन्होंने बच्चों को बुलाया। कुछ ही देर में उनकी मौत हो गई।
गोरखपुर कार्यालय संवाददातामौसम के मिजाज ने पहले लोगों को डराया फिर सुकून भी दिया। कोहरे की चादर ओढ़े सुबह हुई और तेज गलन ने लोगों को खूब कंपकंपाया। इसके बाद निकली धूप ने लोगों को फौरी राहत जरूर दी। गुरुवार को इस सीजन का न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड रहा। गुरुवार को दोपहर में निकली धूप ने लोगों को ठंड से काफी राहत दी। हालांकि सुबह हुआ कोहरा सुबह साढ़े दस तक छाया रहा। कोहरे के साथ गलन ने भी लोगों को खूब सताया। कोहरा धीरे-धीरे कम हुआ तो मौसम खुलने लगा। दोपहर को निकली धूप ने लोगों को गलन से राहत दी। हालांकि शाम होते-होते गलन फिर बढ़ने लगी। गुरुवार को अधिकतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि बुधवार को ये तापमान 17 डिग्री सेल्सियस था। वहीं गुरुवार को न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। जो इस सीजन का सबसे न्यूनतम तापमान है। बुधवार को न्यूनतम तापमान 9.3 डिग्री सेल्सियस था।मौसम वैज्ञानिक शफीक ने बताया कि आगे भी कोहरा और गलन रहने की उम्मीद है। इससे ठंड में इजाफा होगा।
गुरुवार सुबह लम्बे समय तक कोहरे की चादर के चलते दिन में 10 बजे भी ट्रेनें लाइट जलाकर चल रहीं थीं। ’ हिन्दुस्तान
गोरखपुर। कोहरे का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। ट्रेनों की लेटलतीफी बढ़ती ही जा रही है। गुरुवार को दिल्ली से बरौनी जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस सात और हिसार से गोरखपुर आने वाली गोरखधाम पांच घंटे देर से गोरखपुर पहुंची। इसके साथ ही अन्य ट्रेनें भी घंटों लेट चली। लेटलतीफी के कारण सैकड़ों यात्रियों को प्लेटफार्म पर ही कड़ाके की ठण्ड में रात बितानी पड़ रही है जो शहर के यात्री थे वह तो वापस घर लौट गए लेकिन दूर-दराज आए यात्रियों को मजबूरन प्लेटफार्म पर ही रुकना पड़ रहा है। ट्रेनों की लेटलतीफी से ट्रेनों की बर्थिंग यानी की ट्रेन की निर्धारित प्लेटफार्म गड़बड़ हो जा रही है।
Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site