Disclaimer   
News Super Search
 ♦ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Mon Feb 20, 2017 00:11:44 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Mon Feb 20, 2017 00:11:44 IST
Advanced Search
Trains in the News    Stations in the News   
<<prev entry    next entry>>
News Entry# 289008
  
अब रेलवे स्टेशनों पर जमेगा बैंड-बाजा और बारात का रंग। जी हां, जानकारी के मुताबिक रेल मंत्रालय अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए देश के करीब 200 रेलवे स्टेशनों को शादी-विवाह जैसे मौकों के लिए किराये पर देने की योजना बना रहा है। रेलवे स्टेशन अब एक शहर से दूसरे शहर की यात्रा के सहयात्री ही नहीं, बल्कि जिंदगी के सफर में आपके हमसफर को चुनने के गवाह बनने जा रहे हैं।
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रेल मंत्रालय तैयारी कर रहा है कि रेलवे स्टेशनों की खाली जगह को शादी-विवाह जैसे जलसों के लिए किराये पर दिया जाए। इसके लिए रेलवे ने देश भर में 7000 से ज्यादा स्टेशनों का आंकड़ा जुटाया है, इनमें से 200 स्टेशन ऐसे हैं जहां पर
...
more...
24 घंटे में एक-दो ट्रेन ही आती हैं। इन स्टेशन पर प्लेटफॉर्म के अलावा काफी जगह होती हैं। साथ ही यहां बिजली और पानी की भी सुविधा होती है। इनमें से ज्यादातर स्टेशन ग्रामीण इलाकों में है।
सूत्रों के मुताबिक स्टेशनों पर बैंड बाजा बारात का आइडिया नवंबर में बुलाए गए रेल विकास शिविर में प्रधानमंत्री ने खुद दिया था। प्रधानमंत्री का सुझाव था कि कम आवागमन वाले रेलवे स्टेशनों को इस तरह से इस्तेमाल में लाया जाए जिससे आम जनता को तो फायदा हो ही साथ ही रेलवे की आमदनी भी बढ़े।
प्रधानमंत्री के सुझाव को हकीकत में तब्दील करने में रेल मंत्रालय जुट गया है। स्टेशनों पर दी जाने वाली जगह का किराया तय करने समेत सुरक्षा वगैरह से जुड़े नियम तय किए जा रहे हैं। एक बार जब ये नियम बन जाएंगे तो अभी तक आप रेलवे स्टेशन पर बतौर यात्री जाते हैं, बहुत जल्द बाराती बनकर जाने के लिए तैयार हो जाइए।
Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site