Disclaimer   
News Super Search
 ♦ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Thu Mar 30, 2017 20:11:34 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Thu Mar 30, 2017 20:11:34 IST
Advanced Search
Trains in the News    Stations in the News   
<<prev entry    next entry>>
News Entry# 289074
  
रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने रविवार को बांद्रा टर्मिनस स्टेशन (मुंबई) से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये गोरखपुर-गोंडा रेल खंड के विद्युतीकरण का लोकार्पण, गोरखपुर में 100 लोको क्षमता वाले एसी लोको शेड, डोमिनगढ़-गोरखपुर कैंट-कुसुम्ही तीसरी लाइन व गोरखपुर-नकहा जंगल दूसरी लाइन का शिलान्यास किया। उन्होंने बांद्रा स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर (05068) बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस को भी रवाना किया।
इस मौके पर उन्होंने ट्रेन को नियमित कर बढ़नी के रास्ते चलाने का श्रेय सांसद जगदंबिका पाल को देते हुए कहा कि इससे रोजगार के लिए मुंबई आने वाली जनता का सफर आसान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि रेल के विकास से देश का विकास होगा। इसी कड़ी में ज्यादा से ज्यादा विकासपरक योजनाएं शुरू की जा रही हैं। रेलवे में सभी लेनदेन कैशलेस
...
more...
किए जा रहे हैं। रेल वेंडरों को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लाया जा रहा है। सुरेश प्रभु ने कहा कि छोटे शहरों से लोग रोजी रोटी की तलाश में महानगरों में आते हैं। यहां से पूर्वी यूपी के लिए ट्रेन चलाने की लोग लंबे अर्से से मांग कर रहे थे और आज उनकी यह मांग पूरी हो गई। यह ट्रेन बृहस्पतिवार को गोरखपुर पहुंचेगी। नियमित सेवा शुरू होने के बाद ट्रेन नंबर 15067 बांद्रा से प्रत्येक शुक्रवार को चलेगी। उसी तरह वापसी में यह गोरखपुर से प्रत्येक बुधवार को चलेगी।
उधर, रेलवे स्टेशन पर आयोजित समारोह का शुभारंभ करते हुए सांसद महंत आदित्यनाथ ने कहा कि क्षेत्र की जनता की मांग पूरी करते हुए रेलमंत्री ने साप्ताहिक ट्रेन का संचालन रोजाना कर दिया। महंत ने गोरखपुर से इलाहाबाद के लिए इंटरसिटी चलाने, नंदानगर में अंडरपास बनाने के साथ सहजनवा-दोहरीघाट बनने वाले नई लाइन में चिल्लूपार को भी जोड़ने की मांग की। पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव मिश्र ने रेलवे की पूरी हो चुकी योजनाओं के साथ ही नई योजनाओं की जानकारी दी।
कहा कि विद्युत लोको शेड की स्थापना के लिए 89 करोड़ का बजट स्वीकृत किया गया है। डोमिनगढ़-गोरखपुर-गोरखपुर कैंट-कुसुम्ही (15.6 किमी.) तीसरी लाइन व गोरखपुर-नकहा जंगल (5.6) दूसरी लाइन निर्माण के लिए 186 करोड़ की लागत से स्वीकृति प्रदान की गई है। धन्यवाद ज्ञापन डीआरएम लखनऊ आलोक सिंह तथा संचालन सीपीआरओ संजय यादव ने किया। समारोह में बांद्रा टर्मिनस स्टेशन पर रेलमंत्री के साथ सांसद जगदंबिका पाल तथा गोरखपुर जंक्शन पर मेयर डॉ. सत्या पांडेय, विधायक राजेश त्रिपाठी सहित रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

  
2564 views
Dec 19 2016 (13:08)
GD HS SKD the pride of NER   1337 blog posts   60 correct pred (77% accurate)
Re# 2096199-1            Tags   Past Edits
I think ALD ICE se better hoga MFP ke liye ICE nikale. GKP NKE MFP route pe local trains hi hai jinke heavy delay ki wajah se bahot problem ho rahi hai logo ko. So I guess that route should be given preference

  
2098 views
Dec 19 2016 (19:21)
GKP LKO Section 120kmph Sucessful Trail Done~   2719 blog posts   5 correct pred (100% accurate)
Re# 2096199-2            Tags   Past Edits
Good news 2020 tk ner ko dusre shed par depend nahi hona parega uska khud ka wap7 hoga👍👍
Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site