Disclaimer   
News Super Search
 ♦ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Mon Jan 16, 2017 18:50:55 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Mon Jan 16, 2017 18:50:55 IST
Advanced Search
Trains in the News    Stations in the News   
<<prev entry    next entry>>
News Entry# 289130
  
Dec 19 2016 (22:45)  ओके मिला रसमड़ा से मुढ़ीपार तीसरी लाइन में ट्रायल के लिए दौड़ाया इंजन (m.patrika.com)
back to top
IR AffairsSECR/South East Central  -  

News Entry# 289130     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: HA1~  48 news posts
राजनांदगांव.ट्रेनों की संख्या बढऩे की वजह से पासिंग में हो रही दिक्कतों को देखते हुए रेलवे की ओर से तीसरी लाइन तैयार किया जा रहा है। रसमड़ा से मुढ़ीपार तक लाखों खर्च कर तीसरी लाइन तैयार किया गया है। इस नई लाइन पर शुक्रवार को रेलवे की तकनीकी टीम ने पुरानी लाइट इंजन को दौड़ाकर ट्रॉयल किया। 7 किलोमीटर इस इंजन को दौड़ाया गया। तकनीकी टीम ने इस लाइन को ओके रिपोर्ट दी। इसके बाद शाम को एक लोडेड मालगाड़ी को रसमड़ा तक चलाया गया।
नई लाइन को मिली क्लीयरेंस
नई
...
more...
लाइन क्लीयर होने से रेलवे की तकनीकी टीम ने राहत की सांस ली। मुढ़ीपार स्टेशन मास्टर बी रॉय ने बताया कि तीसरी लाइन नहीं होने की वजह से पैसेजर सहित मालगाडिय़ों को पासिंग देने में दिक्कत होती थी। एक ही लाइन में दो गाडिय़ों के आने की स्थिति में तीसरी लाइन पर डायवर्ट किया जा सकता है। नागपुर रेलवे मंडल में ट्रेक का मेंटनेंस कार्य करने मेगा ब्लाक रखा जा रहा है। शुक्रवार को कामठी व कलमना के बीच मेंटनेंस कार्य के चलते मेगा ब्लाक रखा गया था।
कोहरे से गाडिय़ां लेट
ब्लाक के कारण 6 लोकल ट्रेनें रद्द थी। वहीं उत्तर भारत में कोहरे की वजह से रुट की गाडिय़ां देरी से चल रही है। शुक्रवार को छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 3 घंटा देरी से पहुंची। एक्सप्रेस ट्रेनों के विलंब से चलने व लोकल ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि इन दिनों ठंड व कोहरे की वजह से उत्तर भारत से आने वाले ट्रेनें काफी विलंब से चल रही है। इसके अलावा ट्रेक पर मेंटनेस कार्य के लिए मेगा ब्लाक रखा जा रहा है।
6 लोकल ट्रेनें रही रद्द
ब्लाक की वजह से गाड़ी संख्या 68741 दुर्ग-गोंदिया, गाड़ी 68743 गोंदिया- इतवारी, गाड़ी 68744 इतवारी-गोंदिया, गाड़ी 68742 गोंदिया-दुर्ग, इतवारी-गोंदिया गाड़ी 68715 गोंदिया- इतवारी रद्द थी। इसके अलावा इतवारी से गाड़ी संख्या 58112 इतवारी-टाटानगर पैसेंजर को निर्धारित समय से 2 घंटा देरी से रवाना किया गया। यह गाड़ी रात 9:30 बजे की जगह रात 11:30 बजे छूटी। स्टेशन प्रबंधक सुजीत चक्रवर्ती ने बताया कि मेगा ब्लाक के कारण 6 लोकल ट्रेनों का संचालन नहीं हुआ। छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस 3 घंटा देरी से पहुंची।
Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site