Disclaimer   
News Super Search
 ♦ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Wed Jan 18, 2017 00:56:39 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Wed Jan 18, 2017 00:56:39 IST
Advanced Search
Trains in the News    Stations in the News   
<<prev entry    next entry>>
News Entry# 289198
  
रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने बताया कि रेलवे में अकाउंटिंग रिफॉर्म आने के बाद ही इंडियन रेलवे की सही तस्वीर सामने आ पाएगी और इसके बाद ही जवाबदेही तय की जा सकेगी जिससे उत्पादकता पर व्यापक रुप से असर दिखाई दे सकता है। उन्होंने कहा कि अकाउंटिंग रिफॉर्म रेलवे में परिवर्तन का ही एक हिस्सा है।
सीआईआई के एक सम्मेलन में ‘भारतीय रेलवे में अकाउंटिंग सुधार- स्थायी विकास के लिए एक सामरिक मिशन’ पर बोलते हुए रेल मंत्री ने कहा, “जब तक अकाउंटिंग और जवाबदेही तय नहीं होगी तब तक हम सबकुछ हासिल नहीं कर सकते हैं। हम उसी पर काम कर रहे हैं।” उन्होंने जोर देते हुए कहा कि अकाउंटिंग रिफॉर्म विभिन्न गतिविधियों के एकीकरण की एक प्रक्रिया है ताकि रेलवे
...
more...
की सही तस्वीर सामने आ सके। सुरेश प्रभु ने कहा, “यह एक व्यापक अवधारणा है। यह कोई सिंगल या डबल ऐंट्री करने की औपचारिकता निभाने जैसा काम नहीं है। हम वास्तविक परिवर्तनकारी अवधारणा लाना चाहते हैं। यह रेलवे परिवर्तन के बड़े एजेंडे का हिस्सा है।”
आम बजट के साथ रेल बजट के विलय के बाद अकाउंटिंग रिफॉर्म एक बड़े सुधार वाला एजेंडा है जिस पर रेल मंत्रालय ने काम शुरु कर दिया है। रेल मंत्री ने कहा, “हम अपनी सेवाओं की कीमत तय करना चाहते हैं। अगर आप सेवाओं की कीमत तय करना चाहते हैं तो यह बिना लागत की जानकारी के संभव नहीं है।”
Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site