Disclaimer   
News Super Search
 ♦ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Tue May 30, 2017 14:59:30 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Tue May 30, 2017 14:59:30 IST
Advanced Search
Trains in the News    Stations in the News   
<<prev entry    next entry>>
News Entry# 287613
  
Dec 04 2016 (16:20)  रेलखंड पर जल्द दौड़ेगी ट्रेन chhapra-thawe (www.prabhatkhabar.com)
back to top
New Facilities/TechnologyNER/North Eastern  -  

News Entry# 287613     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: asthabhanu  17 news posts
छपरा : अमान परिवर्तन कार्य का निरीक्षण होते ही छपरा-मशरक रेलखंड पर ट्रेन के परिचालन जल्द शुरू होने की संभावना बढ़ गयी है. शुक्रवार को इस दिशा में कदम बढ़ाते हुए पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा इस रेलखंड पर ट्रायल का कार्य किया गया. रेल संरक्षा आयुक्त प्रभात कुमार वाजपेयी द्वारा अमान परिवर्तित रेल खंड के मोटर ट्राली निरीक्षण की शुरुआत छपरा कचहरी स्टेशन से विधिवत पूजा के साथ की गयी. ट्रायल के दौरान मोटर संरक्षा आयुक्त ट्राली से छपरा-थावे रेलखंड में आनेवाले विभिन्न स्टेशनों, मार्ग में पड़ने वाले समपार फाटकों, छोटे-बड़े पूलों, रेल सिग्नल तथा अन्य संरक्षा मानकों का निरीक्षण करते हुए मशरक पहुंचे.

गति
...
more...
का हुआ परीक्षण : रेल संरक्षा आयुक्त ने छपरा-मशरक अमान परिवर्तन कार्य के निरीक्षण के बाद सीआरएस स्पेशल ट्रेन के माध्यम से मशरक-छपरा रेलखंड का गति परीक्षण किया.

स्पीड ट्रायल के माध्यम से अधिकतम गति से ट्रेन चलाकर परीक्षण किया गया. इस दौरान सघन आबादी वाले क्षेत्र में पटरियों के आसपास सुरक्षा के दृष्टिकोण से रेल प्रशासन अलर्ट रहा.ट्रायल प्रक्रिया के पूरा होते ही छपरा कचहरी स्टेशन पर हो रहे निर्माण कार्य में तेजी आ गयी है. अधूरे पड़े प्लेटफॉर्म का काम युद्धस्तर पर किया जा रहा है. इस रेल खंड पर परिचालन के शुरू होते ही छपरा-कचहरी स्टेशन पर व्यस्तता बढ़ जाएगी ऐसे में रेलवे जल्द ही स्टेशन पर हो रहे निर्माण को पूरा करने में जुटा हुआ है. विदित हो की पूर्वोत्तर रेल के महाप्रबंधक राजीव मिश्रा छपरा-मशरक रेलखंड पर परिचालन शुरू कराने हेतु लगातार प्रयास करते रहे हैं. सीआरएस निरीक्षण के बाद उनकी हरी झंडी मिलते ही इस रेलखंड पर परिचालन शुरू कर दिया जाएगा. निरिक्षण के दौरान मुख्य प्रशासनिक अधिकारी निर्माण संजीव राय, मुख्य संरक्षा अधिकारी एम.के.अम्बिकेश, डीआरएम एसके कश्यप समेत तमाम रेल अधिकारी उपस्थित रहे.
Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site