Timeline UpdatesTrip UpdatesNews PostsPvt Posts♥♥Travel TipsAdmin PostsConv PostsFollowed PostsChat RequestsBlog PostsPNR Posts

Disclaimer
Search
 
 
Fri Nov 21, 2014 04:30:17 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsMembersLoginFeedback
Trains in the News **new    Stations in the News **new

News Super Search        show english news only
<<prev entry    next entry>>
News Entry# 78317  

Today (1:07AM)  Sabarimala Special Trains From Kollam 2014 (www.irctcnews.com)
back to top
New/Special TrainsSCR/South Central  -  

News Entry# 201920     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: Jubs  790 news posts  
South central railways announced new Sabarimala Special trains starting from Kollam to avoid extra rush of passengers during the pilgrim season...

Today (12:59AM)  रेलवे बोर्ड ने दी इंदौर-पुणे एक्सप्रेस को पांच दिन चलाने की मंजूरी (naidunia.jagran.com)
back to top
Commentary/Human InterestWR/Western  -  

News Entry# 201919   Blog Entry# 1282480 **new     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: Vaibhav Agarwal*^  478 news posts  
इंदौर। रेलवे बोर्ड ने सप्ताह में चार दिन चलने वाली इंदौर-पुणे एक्सप्रेस को पांच दिन चलाने की मंजूरी दे दी है। इंदौर से ट्रेन का पांचवां फेरा रविवार को जबकि पुणे से सोमवार को रहेगा। बोर्ड की ओर से इस आशय की फाइल केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु के पास अंतिम मंजूरी के लिए भेज दी गई है। पांचवें फेरे का समय नियमित रूप से चल रही पुणे एक्सप्रेस के अनुसार ही रहेगा।
लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने हर बार इंदौर-पुणे एक्सप्रेस को रोज चलाने की मांग मंत्री स्तर पर पुरजोर ढंग से उठाई थी। दबाव बनता देख रेलवे बोर्ड के अधिकारी भी सक्रिय हुए। वे ट्रेन को रोज चलाने के लिए वैकल्पिक पाथ टटोलते रहे, क्योंकि सप्ताह के बाकी तीन दिन पुणे ट्रेन के पाथ पर अन्य दो ट्रेन चलती हैं। सूत्रों ने बताया कि रविवार को चलने वाली अहमदाबाद-कोल्हापुर
...
Read more...
एक्सप्रेस का समय बदलकर उसकी जगह इंदौर-पुणे एक्सप्रेस को पांच दिन चलाने का रास्ता साफ किया गया है। जैसे ही रेल मंत्री की मंजूरी मिलती है, उसके दो-ढाई महीने बाद पुणे एक्सप्रेस का पांचवां फेरा बढ़ा दिया जाएगा।
बचे दो दिन की घोषणा बजट में
सूत्रों के अनुसार पांच दिन होने के बाद रेलवे ने पुणे एक्सप्रेस को रोज चलाने की भी तैयारी कर ली है। बचे दो दिन (इंदौर से मंगलवार और शनिवार, पुणे से बुधवार और रविवार) के लिए ट्रेन का टाइम टेबल नए सिरे से बनाया गया है। अभी अधिकृत रूप से समय तो जारी नहीं हुआ है लेकिन मोटे तौर पर मंगलवार और शनिवार को पुणे एक्सप्रेस इंदौर से शाम को चलेगी और अगले दिन दोपहर में पुणे पहुंचेगी। इसी दिन यह ट्रेन शाम को पुणे से चलकर अगले दिन दोपहर को इंदौर लौटेगी। हालांकि इस आशय की घोषणा फरवरी में आने वाले रेल बजट में होने की संभावना है। -नप्र


182 views
Today (1:54AM)        

आम आदमी ☺ राहुल जैन ® झाडू**   8477 blog posts   14901 correct pred (62% accurate)  
Re# 1282480-1               Tags   Past Edits
This is a new feature showing the full history of past edits to this Blog Post. All members will now be able to Edit and refine their past and future Blog Posts with NO time limit.

Today (12:54AM)  गया से चलेगी लांग हाल मालगाड़ी ट्रेन (www.jagran.com)
back to top
Commentary/Human InterestECR/East Central  -  

News Entry# 201918     
   Tags   Past Edits
Nov 21 2014 (12:54AM)
Station Tag: Gaya Junction/GAYA added by Vaibhav Agarwal*^/432532

Posted by: Vaibhav Agarwal*^  478 news posts  
गया, जागरण संवाददाता : पूर्व मध्य रेल के धनबाद रेल मंडल से होकर गया होते हुए मुगलसराय व उसके आगे तक चल रही लांग हाल मालगाड़ी ट्रेन को अब गया जंक्शन से चलाने की योजना है। यदि परिचालन विभाग की सारी परिस्थितियां इस ट्रेन के चलाने के अनुकूल होती है। तो यहां से भी दो मालगाड़ियों को एक साथ चल रही लांग हाल ट्रेन चलेगी। इस विषय को लेकर मुगलसराय रेल मंडल के सीनियर डीओएम आधार राज ने यहां के परिचालन विभाग के अभियंता व सुपरवाइजर से विचार विमर्श कर चुके हैं। इस संबंध में पूछे जाने पर स्टेशन प्रबंधक बीएन प्रसाद कहते हैं कि दो दिन पहले यहां निरीक्षण को पहुंचे सीनियर डीओएम श्री राज इस विषय पर गंभीरता से चर्चा की थी। यदि सब कुछ ठीक ठाक रहा तो यहां से भी लांग हाल ट्रेन चलाई जा सकती है। सूत्रों की मानें तो लांग हाल ट्रेन के परिचालन...
Read more...
को लेकर पहले इसका ट्रायल होगा। यदि प्रयोग सफल रहा तो अप की दिशा में इसका परिचालन कराया जाएगा। वैसे इस बात पर भी चर्चा की गई कि इस ट्रेन के चलाने के लिए एक अलग से पाथ-वे बनाना होगा। यानी उस समय इस ट्रेन का परिचालन कराया जाना उचित होगा। जिस समय यात्री ट्रेनों का परिचालन प्रभावित न हो। बहरहाल, इस पर चर्चा हुई है। चर्चा के बाद निष्कर्ष पर पहुंचा जाएगा। इसके बाद निष्कर्ष से वरीय रेल अधिकारियों को इसकी जानकारी दी जाएगी। वरीय अधिकारी के मार्गदर्शन प्राप्त होने के बाद ही लांग हाल मालगाड़ी का परिचालन कराया जाएगा।

Today (12:51AM)  बिलासपुर से यशवंतपुर और जयपुर के लिए एक फेरे के लिए स्पेशल ट्रेन (www.bhaskar.com)
back to top
New/Special TrainsSECR/South East Central  -  

News Entry# 201917     
   Tags   Past Edits
Nov 21 2014 (12:51AM)
Station Tag: Jaipur Junction/JP added by Vaibhav Agarwal*^/432532

Nov 21 2014 (12:51AM)
Station Tag: Yesvantpur Junction/YPR added by Vaibhav Agarwal*^/432532

Nov 21 2014 (12:51AM)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Vaibhav Agarwal*^/432532

Posted by: Vaibhav Agarwal*^  478 news posts  
एसईसीआरप्रशासन बिलासपुर से यशवंतपुर और जयपुर के लिए एक फेरे के लिए स्पेशल ट्रेन चलाएगा। यशवंतपुर के लिए 21 नवंबर को तो जयपुर के लिए 22 नवंबर को स्पेशल ट्रेन रवाना होगी।
08298 बिलासपुर-यशवंतपुर स्पेशल 21 नवंबर को रवाना होकर 22 नवंबर को यशवंतपुर पहुंचेगी। इस ट्रेन में दो एसएलआर और 10 शयन यान कोच सहित कुल 12 कोच होंगे। यह ट्रेन बिलासपुर से दोपहर 2 बजे छूटकर रायपुर, दुर्ग, गोंदिया, नागपुर, बल्लार शाह, रेलुगुंटा होते हुए 22 नवंबर की शाम 7.55 बजे यशवंतपुर पहुंचेगी। वहीं बिलासपुर-जयपुर मार्ग की ट्रेनों में होने वाली अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुए 22 नवंबर को बिलासपुर से जयपुर के बीच एक फेरे के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। 08297 नंबर के साथ यह ट्रेन 22 नवंबर को बिलासपुर से छूटकर 23 नवंबर को जयपुर पहुंचेगी। इस ट्रेन में दो एसएलआर, 11 स्लीपर,
...
Read more...
तीन एसी-थ्री और एक एसी-टू सहित कुल 19 कोच होंगे। यह ट्रेन शनिवार को शाम 6.05 बजे छूटकर, भाटापारा, रायपुर, भिलाई पाॅवर हाउस, दुर्ग, राजनांदगांव, गोंदिया, नागपुर, पांडूरना, इटारसी, हबीबगंज, भोपाल, सिहोर, सुजालपुर, बरचा, उज्जैन, नागदा, साभगढ़, भवानीमंडी, कोटा, इंदरगढ़, सवाईमाधोपुर, वनस्थली निवाई, दुर्गापुर होते हुए 23 नवंबर को रात 10.30 बजे जयपुर पहुंचेगी।

Today (12:44AM)  दस घंटे तक की यात्रा वाली ट्रेनों से नॉन एसी स्‍लीपर कोच हटाने पर विचार (www.bhaskar.com)
back to top
Commentary/Human Interest

News Entry# 201916   Blog Entry# 1282467 **new     
   Tags   Past Edits
Nov 21 2014 (12:44AM)
Station Tag: New Delhi/NDLS added by Vaibhav Agarwal*^/432532

Posted by: Vaibhav Agarwal*^  478 news posts  
नई दिल्ली: रेलवे एक ऐसी योजना पर काम कर रही है, जिसके तहत कम दूरी की ट्रेनों में नॉन एसी स्लीपर कोच को रिजर्व चेयरकार से बदला जाएगा। इस योजना का मकसद ट्रेनों में ज्यादा यात्रियों को ले जाना है। रेलवे मिनिस्टर सुरेश प्रभु ने रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव दिया है कि 10 घंटे तक की ओवरनाइट यात्रा वाली ट्रेनों में यह प्रक्रिया अपनाकर ज्यादा यात्रियों को एडजस्ट किया जा सकता है। प्रभु ने इस बात पर भी जोर दिया है कि कम दूरी के रूट पर डबल डेकर ट्रेनें चलाई जाएं।
रेलवे बोर्ड इस योजना को जमीनी हकीकत देने की दिशा में काम कर रहा है। विभिन्न रेलवे जोन्स को आदेश दिया गया है कि इस योजना से जुड़े आंकड़े मुहैया कराए जाएं, ताकि इस योजना पर आखिरी फैसला लिया जा सके। सूत्रों का कहना है कि दिल्ली
...
Read more...
से जम्मू, दिल्ली से लखनऊ, दिल्ली से वाराणसी या दिल्ली से पटना जैसे रूट पर गर्मियों के मौसम में या फेस्टिव सीजन में यह आइडिया कारगर हो सकता है।
दिक्कतें भी
अधिकारी कहते हैं कि इस आइडिया को लागू करने में कुछ दिक्कतें भी हैं। मसलन, एक नॉन एसी रिजर्व चेयरकार में 108 सीटें होती हैं, वहीं एसी स्लीपर कोच में 80। नई व्यवस्था के तहत एक कोच में 28 अतिरिक्‍त यात्री ही जा सकेंगे, लेकिन चेयरकार होने की वजह से किराया भी कम करना होगा। दूसरी समस्या कोचों की उपलब्धता है।


256 views
Today (12:51AM)        

Shaikh Altamash   2613 blog posts   71 correct pred (60% accurate)     Ph:+919892174305
Re# 1282467-1               Tags   Past Edits
This is a new feature showing the full history of past edits to this Blog Post. All members will now be able to Edit and refine their past and future Blog Posts with NO time limit.
Ndls se pnbe chair car. Possible hi nahi hai

Today (12:41AM)  रेलवे स्‍टेशन पर खुलेंगे जन औषधि स्‍टोर, शुरू होगा सस्‍ती दवाओं का अभियान (money.bhaskar.com)
back to top
New Facilities/Technology

News Entry# 201915     
   Tags   Past Edits
Nov 21 2014 (12:41AM)
Station Tag: New Delhi/NDLS added by Vaibhav Agarwal*^/432532

Posted by: Vaibhav Agarwal*^  478 news posts  
नई दिल्‍ली। देश में सस्‍ती जेनरिक दवाओं की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार रेलवे स्‍टेशनों पर जन औषधि स्‍टोर खुलवाने जा रही है। आम जनता को ब्रांडेड दवाओं के मुकाबले 30 से 200 फीसदी तक सस्‍ती दवाएं मुहैया कराने की यह योजना यूपीए राज में कामयाब नहीं हो पाई थी। इसलिए मोदी सरकार इस योजना में जरूरी सुधार करने में जुटी है।

केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री अनंत कुमार ने मनी भास्‍कर को बताया कि सरकार जिला अस्‍पतालों के अलावा रेलवे स्‍टेशन और ईएसआईसी हॉस्पिटलों में जन औषधि स्‍टोर खुलवाने की तैयारी में जुटी है। अभी तक देश में करीब 100 जन औषधि स्‍टोर खुल पाएं हैं, लेकिन अगले दो साल के भीतर इनकी तादाद एक हजार तक पहुंचाने का लक्ष्‍य रखा गया है। मंत्रालय दो बार इस
...
Read more...
योजना की समीक्षा कर चुका है। अब सरकार नए सिरे से सस्‍ती दवाएं लोगों तक पहुंचाने के अभियान में जुटेगी।


ढाई लाख रुपये की मदद देगी सरकार

अनंत कुमार ने हाल ही में सभी राज्‍यों के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रियों को पत्र लिखकर हरेक जिलों के सरकारी अस्‍पताल में जन औषधि स्‍टोर खुलवाने को कहा है। इसके लिए केंद्र सरकार ढाई लाख रुपये की एकमुश्‍त वित्‍तीय सहायता देगी। केंद्र सरकार ने जन औषधि स्‍टोर के लिए 300 से ज्‍यादा जरूरी दवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित कराने का भरोसा भी राज्‍यों को दिया है।

सिर्फ दो लाख रुपये में खुल सकता है सरकारी मेडिकल स्‍टोर

जन औषधि स्‍टोर शुरू करने के लिए दुकान की जगह के अलावा सिर्फ दो-ढाई लाख रुपए के निवेश की जरूरत पड़ती है। स्‍टोर के चयन के बाद जेनरिक दवाओं का स्‍टॉक सरकार की ओर से मुहैया कराया जाता है। स्‍टोर में इंटीरियर के अलावा एक कम्‍प्‍यूटर, बिल प्रिंटर, इंटरनेट कनेक्‍शन और रेफ्रिजरेटर के लिए भी निवेश करना पड़ता है।

केंद्र सरकार जन औषधि स्‍टोर खोलने के लिए राज्‍य सरकार की ओर से चुनी संस्‍थाओं को ढाई लाख रुपए तक की वित्‍तीय सहायता देती है। इनके अलावा जो व्‍यक्ति या संसथाएं खुद स्‍टोर शुरू करना चाहते हैं, उन्‍हें दवाओं की कुल बिक्री में से 10 फीसदी हिस्‍सा या अधिकतम 10 हजार रुपए प्रोत्‍साहन के तौर पर मिलता है। दोनों प्रकार के स्‍टोर में दवाओं की बिक्री पर 16 फीसदी कमीशन मिलता है।

कहां करें आवेदन

जन औषधि योजना को लागू करने की जिम्‍मेदारी डिपार्टमेंट ऑफ फार्मास्‍युटिकल्‍स ने ब्‍यूरो ऑफ फार्मा पब्लिक सेक्‍टर अंडरटेकिंग ऑफ इंडिया (बीपीपीआई) को सौंपी है। योजना की पूरी गाइडलाइन और जन औषधि स्‍टोर खोलने के लिए आवेदन पत्र वेबसाइट click here से डाउनलोड कर इस पते पर भरकर भेज सकते हैं-

Yesterday (11:28PM)  VIJAYAWADA - SECUNDERABAD :: WINTER 2014 SPECIAL TRAINS (www-irctc.blogspot.com)
back to top
New/Special TrainsSCR/South Central  -  

News Entry# 201914     
   Tags   Past Edits
Nov 20 2014 (11:28PM)
Station Tag: Nalgonda/NLDA added by Jubs/89354

Nov 20 2014 (11:28PM)
Station Tag: Secunderabad Junction/SC added by Jubs/89354

Nov 20 2014 (11:28PM)
Station Tag: Vijayawada North Cabin/NWBV added by Jubs/89354

Nov 20 2014 (11:28PM)
Train Tag: Secunderabad - Vijayawada Weekly Special/07208 added by Jubs/89354

Posted by: Jubs  790 news posts  
South Central railways announced new Winter special trains between Secunderabad and Vijayawada to avoid extra rush of passengers during the season...

Yesterday (10:52PM)  RCF rolls out seventeen coaches for first high speed train (www.business-standard.com)
back to top
New Facilities/Technology

News Entry# 201913   Blog Entry# 1282421 **new     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: rdb**  89372 news posts  
Rail Coach Factory today rolled out seventeen coaches of first high speed train of 160 kilometre per hour to run on the Delhi-Agra section soon, a senior RCF official said here today. The first rake comprising 17 coaches which include three executive chair cars, twelve chair cars and two power cars were today handed over to Northern Railway, RCF General Manager Pramod Kumar said. He said that the Railway Board and Northern Railway would decide the timings and date when to run the high speed train on Delhi-Agra section. Kumar said that the coaches would reach New Delhi in a day or two. Narrating the salient features of high speed coaches, he said some additional facilities like provision of automatic sliding of inner doors and passengers information system have been added in these coaches. The automatic sliding doors will open with a finger touch and remain open as long as...
Read more...
passengers pass through the door, he said. The inner door will automatically close when there is no obstruction on the passage of the door. Similarly, passengers information system would provide information regarding train stoppages and its expected time to reach the next stop at railway station and remaining distance to cover and the train speed, he said. The high speed coaches manufactured in RCF for Shatabdi and Rajhdhani express trains are capable of running at the optimum speed of 160 kilometre per hour. The railway board and officials had already conducted a trial on Delhi-Agra section at a speed of 160 kilometre and covered the 200 kilometre distance in 99 minutes, few months ago, said a railway official. The railways has already selected ten routes on which high speed trains would run as announced by railway minister in his budget speech. He said initially speed of these trains would be 160 kilometre on select rail routes and gradually speed would be enhanced up to 200 kilometre after upgrading the signalling system, barricading the area. The RCF has also started working on the high speed coaches capable of running at a speed of 200 kilometre per hour by making some changes like automatic outer doors, changes in braking system with the provision of electro pneumatic brakes, noise reduction with better sound insulation, provision of TV set on the back of every seat in the executive chair cars and Wi-Fi system besides improved vestibules, the GM said.
He said that high speed coach cable of running at 200 kilometre per hour expected be rolled out by June next year.


565 views
Yesterday (10:53PM)        

rdb**   21258 blog posts   265284 correct pred (77% accurate)  
Re# 1282421-1               Tags   Past Edits
This is a new feature showing the full history of past edits to this Blog Post. All members will now be able to Edit and refine their past and future Blog Posts with NO time limit.
Finally things are rolling now:- P


550 views
Yesterday (10:56PM)        

RAIL JOKES IN ARCHIVED SECTION   5678 blog posts   4 correct pred (100% accurate)  
Re# 1282421-2               Tags   Past Edits
This is a new feature showing the full history of past edits to this Blog Post. All members will now be able to Edit and refine their past and future Blog Posts with NO time limit.
Great !! Now all political honchos wants these to run in their streets


546 views
Yesterday (10:56PM)        

Begins Falls Rises ™**   20748 blog posts   1203 correct pred (63% accurate)  
Re# 1282421-3               Tags   Past Edits
This is a new feature showing the full history of past edits to this Blog Post. All members will now be able to Edit and refine their past and future Blog Posts with NO time limit.
A train set or a regular conventional coaches just like of Shatabdi class?


523 views
Yesterday (11:00PM)        

shiva1992**   5794 blog posts   378 correct pred (58% accurate)  
Re# 1282421-4               Tags   Past Edits
This is a new feature showing the full history of past edits to this Blog Post. All members will now be able to Edit and refine their past and future Blog Posts with NO time limit.
wohi shatabdi ke coaches he milenge


512 views
Yesterday (11:02PM)        

Begins Falls Rises ™**   20748 blog posts   1203 correct pred (63% accurate)  
Re# 1282421-5               Tags   Past Edits
This is a new feature showing the full history of past edits to this Blog Post. All members will now be able to Edit and refine their past and future Blog Posts with NO time limit.
Then no big news.
-
If its a train Set, that would have been interesting to their prototype design.
I was expecting a Train_set prototype at least.


488 views
Yesterday (11:07PM)        

shiva1992**   5794 blog posts   378 correct pred (58% accurate)  
Re# 1282421-6               Tags   Past Edits
This is a new feature showing the full history of past edits to this Blog Post. All members will now be able to Edit and refine their past and future Blog Posts with NO time limit.
iska sirf speed zyada hoga aur kuch nahi thodi achchi service milne ki sambhavana hai ummed karte hain ki apne name ko prove kare aur politicians se bach ke rahe


461 views
Yesterday (11:13PM)        

Begins Falls Rises ™**   20748 blog posts   1203 correct pred (63% accurate)  
Re# 1282421-7               Tags   Past Edits
This is a new feature showing the full history of past edits to this Blog Post. All members will now be able to Edit and refine their past and future Blog Posts with NO time limit.
As said above, no sooner this comes out, minds will creep up to introduce here n there with halts.
i hope no dumbass misuses a new feature.

Yesterday (10:37PM)  Task force on L&T Hyderabad Metro to thrash out bottlenecks (www.thehindubusinessline.com)
back to top
Commentary/Human InterestHM/Hyderabad Metro  -  

News Entry# 201912     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: rdb**  89372 news posts  
The special task force meeting chaired by Telangana Chief Secretary Rajiv Sharma has decided to thrash out bottlenecks in implementation of L&T Hyderabad metro rail project even as test runs for stage-I are underway.The Chief Secretary expressed there is a sense of urgency and the Chief Minister K. Chandrasekhar Rao is keen that the metro rail project is completed as per schedule.N.V.S.Reddy, MD, Hyderabad Metro Rail said the construction activity is in progress in 45 km of 3 Metro rail corridors.Foundations for 43 km, casting of piers for a length of 40 km, viaduct erection for 30.5 km were completed and construction on 27 stations is also in progress. Viaduct, track, traction system of stage-1 (Nagole to Mettuguda) are completed and test runs for the trains are successfully going on.He said 283 critical properties have been identified for road widening in three metro rail corridors for smooth flow of traffic...
Read more...
during execution and targets were given for land acquisition to be completed by December, 2014.During the meeting, Railway officials were requested to handover the affected land for widening of road and construction of metro rail station and another small portion of Railways land for formation of approach road for Road Under Bridge.
Permission for sharing of Right of Way was sought from Road Transport Corporation and support from police to open up more fronts for taking up works.
However, the meeting was silent about alignment change which is being talked of lately.

Yesterday (10:36PM)  Hyderabad Metro asks civic body to hand over properties speedily (economictimes.indiatimes.com)
back to top
Commentary/Human InterestHM/Hyderabad Metro  -  

News Entry# 201911     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: rdb**  89372 news posts  
HYDERABAD: Hyderabad Metro Rail has asked the Greater Hyderabad Municipal Corporation (GHMC) to complete acquisition of 283 critical properties in three Metro Rail Corridors in the city by next month end.
The matter came up at the special task force's meeting convened here by Telangana chief secretary Rajiv Sharma to review the progress of HMR project today, an official release said.
HMR managing director N V S Reddy pointed out that 283 critical properties have been identified for smooth flow of traffic during the construction of HMR, and targets had been given to the land acquisition and town-planning cells of GHMC for completing the acquisition by the year-end.
Construction was in progress in 45 km of 3 Metro Rail corridors, including
...
Read more...
that of 27 stations, Reddy said, adding that viaduct, track, traction system of stage-1 (Nagole to Mettuguda) was complete and test runs were underway.
L&T Metro Rail Hyderabad Ltd is developing the 72-km elevated metro rail here with three corridors and 66 stations.
The chief secretary then instructed the Railway officials to hand over land between Lekha Bhavan and Oliphenta Bridge for road widening and construction of a Metro station, and another portion of land for approach road for Alugaddabavi RUB.
Police were asked to hand over properties at Chikkadpally Traffic Police Station, Gopalpuram Police Station and Quarters at the earliest. It was decided that Hyderabad Police Commissioner M Mahender Reddy would issue necessary instructions.
Scroll to Top
Scroll to Bottom