Disclaimer   
News Super Search
 ♦ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Sat May 27, 2017 08:08:05 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Sat May 27, 2017 08:08:05 IST
Advanced Search
Trains in the News    Stations in the News   
Page#    19530 news entries  next>>
  
Today (05:31)  दो ट्रेनों का एसी फेल सेंट्रल पर किया हंगामा (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 303665     
   Tags   Past Edits
May 27 2017 (05:31)
Station Tag: Kanpur Central/CNB added by Waiting For Extension Of TATA ROU JAT Upto SVDK😊^~/1421836

Posted by: Waiting For Extension Of TATA ROU JAT Upto SVDK😊^~  516 news posts
कानपुर : ट्रेनों में एसी फेल होने से यात्रियों का बुरा हाल है। लंबी दूरी का सफर तय करने वाले बंद बोगी में उमस से बेहाल हैं। सेंट्रल स्टेशन पर एसी फेल होने के बाद अजीमाबाद और नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस के यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। एसी ठीक होने के बाद ट्रेन चली तो एसी फिर खराब हो गया, जिसके बाद ट्रेन को वापस लाया गया और समस्या दूर की गई। इस चक्कर में ट्रेनें एक-एक घंटे प्लेटफार्म पर खड़ी रहीं। 1स्टेशन के प्लेटफार्म 6 पर शाम 4.10 बजे नार्थ ईस्ट के पहुंचते ही यात्री नीचे उतर आए और एसी फेल होने पर हंगामा करने लगे। आरोप था कि भीषण गर्मी में एसी काम नहीं कर रहे हैं, उन लोगों का बुरा हाल है। सूचना पर पहुंची टीम ने एसी ठीक किए। समस्या दूर होते ही ट्रेन चली तो फिर हालात वही हो गए। इससे यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन...
more...
रोक दी और एसी ठीक नहीं होने तक आगे बढ़ने से इन्कार कर दिया। इसी तरह अजीमाबाद एक्सप्रेस के यात्रियों ने हंगामा किया। घंटों विलंब से चल रही ट्रेन जगह-जगह रुक रही थी, जिससे बैट्री चार्ज नहीं हो पा रही थी। नतीजा पूरी ट्रेन के एसी काम नहीं कर रहे थे। एसी ठीक होने के बाद ही ट्रेनों को चलाया जा सका।कानपुर : ट्रेनों में एसी फेल होने से यात्रियों का बुरा हाल है। लंबी दूरी का सफर तय करने वाले बंद बोगी में उमस से बेहाल हैं। सेंट्रल स्टेशन पर एसी फेल होने के बाद अजीमाबाद और नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस के यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। एसी ठीक होने के बाद ट्रेन चली तो एसी फिर खराब हो गया, जिसके बाद ट्रेन को वापस लाया गया और समस्या दूर की गई। इस चक्कर में ट्रेनें एक-एक घंटे प्लेटफार्म पर खड़ी रहीं। 1स्टेशन के प्लेटफार्म 6 पर शाम 4.10 बजे नार्थ ईस्ट के पहुंचते ही यात्री नीचे उतर आए और एसी फेल होने पर हंगामा करने लगे। आरोप था कि भीषण गर्मी में एसी काम नहीं कर रहे हैं, उन लोगों का बुरा हाल है। सूचना पर पहुंची टीम ने एसी ठीक किए। समस्या दूर होते ही ट्रेन चली तो फिर हालात वही हो गए। इससे यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन रोक दी और एसी ठीक नहीं होने तक आगे बढ़ने से इन्कार कर दिया। इसी तरह अजीमाबाद एक्सप्रेस के यात्रियों ने हंगामा किया। घंटों विलंब से चल रही ट्रेन जगह-जगह रुक रही थी, जिससे बैट्री चार्ज नहीं हो पा रही थी। नतीजा पूरी ट्रेन के एसी काम नहीं कर रहे थे। एसी ठीक होने के बाद ही ट्रेनों को चलाया जा सका।
  
Yesterday (12:24)  जंक्शन पर शॉर्ट-सर्किट से आग, अफरातफरी (epaper.livehindustan.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsECR/East Central  -  

News Entry# 303624     
   Tags   Past Edits
May 26 2017 (12:24)
Station Tag: Darbhanga Junction/DBG added by Extension From DBG Ruined Swatantrata Senani SF😞~/1056799

Posted by: Extension From DBG Ruined Swatantrata Senani SF😞~  28 news posts
दरभंगा एक प्रतिनिधि
जंक्शन के आरक्षण टिकट केंद्र पर गुरुवार को दीवार में लगे बिजली के स्विच में शार्ट सर्किट से आग लगने पर अफरा तफरी मच गई। मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षक श्यामनंदन प्रसाद की मुस्तैदी से मेन स्वीच से लाइन काट दिए जाने के कारण पूरा आरक्षण केंद्र सुरक्षित रह गया। वरना बहुत बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। गौरतलब है कि गुरुवार को दिन के 10:30 बजे अचानक पीआरएस के निकट दीवार में लगे बिजली के स्विच में शार्ट र्सिकट से धू-धूकर आग उठने लगी तथा धूआं से केविन भरने लगा। यात्रियों की ओर से शोर मचाया जाने लगा। हल्ला सुनते ही मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षक श्री प्रसाद ने तेजी से मेन स्वीच से लाइन को काट दिया। आरक्षण केंद्र में लाइन
...
more...
काट दिए जाने से सभी सिस्टम सुरक्षित रह गया ।सबसे अधिक परेशानी तत्काल से टिकट लेने वाले यात्रियों को हुई जिन्हें स्लीपर क्लास का तत्काल का टिकट लेना था। मालूम हो कि कि 11:00 बजे से स्लीपर का टिकट तत्काल आरक्षण से संबंधित कटना प्रारंभ होता है परंतु 11:00 बजे से ही बिजली बाधित रहने से टिकट कटने का समय हाथ से निकल गया और रात से परिश्रम कर टिकट खिड़की तक पहुंचे यात्री हाथ मलते रह गए। पूर्व से जंक्शन पर मौजूद समस्तीपुर रेल मंडल के एडीआरएम राजेश पांडे तथा सीनियर डीसीएम वीरेंद्र कुमार तत्क्षण आग की बात सुनकर घटनास्थल पर पहुंच गए तथा जायजा लिया।
  
Yesterday (08:32)  நடுவழியில் சரக்கு ரயில் மக்கர் : எக்ஸ்பிரஸ் தாமதம் (www.dinamalar.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsSR/Southern  -  

News Entry# 303604     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: vijay.krishnan29  46 news posts
வேலுார்: காட்பாடி அருகே, சரக்கு ரயில் இன்ஜினில், பிரேக் பிஸ்டல் பழுதானதால், நடு வழியில் ரயில் நின்று விட்டது. பின்னால் வந்த எக்ஸ்பிரஸ் உட்பட, மற்ற ரயில்கள், ஒன்றரை மணி நேரம் தாமதமாக சென்றன.சென்னையில் இருந்து பெங்களூருக்கு, 40 பெட்டிகளுடன் நிலக்கரி ஏற்றி, சரக்கு ரயில் சென்றது. வேலுார் மாவட்டம், காட்பாடி அடுத்த சேவூருக்கு, நேற்று பகல், 12:00 மணிக்கு ரயில் வந்த போது, இன்ஜின் கோளாறால், நடுவழியில் நின்றது. டிரைவர் ராமமூர்த்தி, காட்பாடி ரயில்வே அதிகாரிகளுக்கு தகவல் கொடுத்தார்.
இதனால், சென்னையில் இருந்து மங்களூரு சென்ற எக்ஸ்பிரஸ் ரயில் மற்றும், 10க்கும் மேற்பட்ட சரக்கு ரயில்கள் ஆங்காங்கே நிறுத்தப்பட்டன. காட்பாடி, ஜோலார்பேட்டையில் இருந்து வந்த ரயில்வே பொறியாளர்கள், இன்ஜினை பரிசோதித்தனர். இன்ஜினில், பிரேக் பிஸ்டல் பழுதானது தெரியவந்தது. ஒரு மணி நேரம் போராடி, பழுதை சரி செய்தனர்.
பின்,
...
more...
கால் மணி நேர சோதனை ஓட்டத்திற்கு பின், பிரேக் நன்றாக பிடிப்பதை உறுதி செய்து, சரக்கு ரயில் புறப்பட்டு சென்றது. இதனால், அதன்பின் வந்த மங்களூரு எக்ஸ்பிரஸ் ரயில், 1:30 மணி நேரம் தாமதமாக சென்றது.
  
Yesterday (06:04)  ट्रैक पर स्लीपर रखकर ट्रेन गिराने की साजिश (mnaidunia.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsSECR/South East Central  -  

News Entry# 303601   Blog Entry# 2293383     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: HA1 Naani Ka sher~  95 news posts
बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि गतौरा होम सिग्नल के पास अप लाइन के दोनों तरफ स्लीपर रखने का मामला सामने आया है। हालांकि उस समय यहां से मालगाड़ी गुजर रही थी जिसे चालक ने देख लिया। इसके बाद भी मालगाड़ी स्लीपर से टकरा गई। इस घटना में इंजन डैमेज हो गया। इधर घटना की सूचना मिलते ही रेलवे में हड़कंप मच गया। आरपीएफ व इंजीनियरिंग विभाग की टीम घट
बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि
गतौरा होम सिग्नल के पास अप लाइन के दोनों तरफ स्लीपर रखने का मामला सामने आया है। हालांकि उस समय यहां से मालगाड़ी
...
more...
गुजर रही थी जिसे चालक ने देख लिया। इसके बाद भी मालगाड़ी स्लीपर से टकरा गई। इस घटना में इंजन डैमेज हो गया। इधर घटना की सूचना मिलते ही रेलवे में हड़कंप मच गया। आरपीएफ व इंजीनियरिंग विभाग की टीम घटनास्थल पहुंचकर जांच में जुट गई है।
गुरुवार शाम 7.45 बजे के लगभग जयरामनगर की तरफ से एक मालगाड़ी बिलासपुर की ओर आ रही थी। इसी दौरान चालक को पटरी पर रखे स्लीपर नजर आए। उस समय मालगाड़ी दूर थी। चालक ने किसी तरह मालगाड़ी को नियंत्रित करने के लिए इमरजेंसी ब्रेक लगाया। इससे मालगाड़ी की रफ्तार तो धीमी हुई लेकिन स्लीपर के पहले नहीं रुक पाई और टकरा गई। इस घटना में मालगाड़ी का इंजन डैमेज हो गया। उन्होंने तत्काल इस घटना की जानकारी स्टेशन मास्टर के अलावा कंट्रोल को दी। ट्रैक पर स्लीपरों को रखने की खबर के बाद रेल मंडल से लेकर जोन कार्यालय में हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने मैदानी अमले को मौके पर भेजा। आरपीएफ, इंजीनियरिंग विभाग का अमला मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है। इधर मस्तूरी पुलिस को घटना की जानकारी दी गई।
1994 में गीतांजलि हुई दुर्घटनाग्रस्त
जिस सेक्शन में ट्रैक पर स्लीपर रखने की घटना सामने आई है दरअसल वह संवेदनशील क्षेत्र है। 1994 में भी इसी तरह ट्रैक पर स्लीपर रख दिया गया था। इस घटना में हावड़ा- मुंबई गीतांजलि एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। एक बुजुर्ग यात्री की मौत भी हो गई। इसके अलावा कई यात्री घायल हो गए थे। इस घटना की जांच में मामला सामने आया कि ट्रेन में लूटपाट करने के लिए ट्रेन को गिराने की साजिश की गई थी। कुछ आरोपियों को भी पकड़कर उनके खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया था। पिछले साल इस क्षेत्र में एक बड़ा बोल्डर को रखा गया था।
जांच में नशेड़ियों के मिले सबूत
घटना के बाद मौके पर पहुंची टीम को जांच में नशेड़ियों के सबूत मिले हैं। ट्रैक के किनारे डिस्पोजल, चिप्स की पन्नी पड़े हुए थे। जिसे देखकर माना जा रहा है कि यह नशेड़ियों की ही करतूत है।
गुजरने वाली थी जनशताब्दी
जिस समय मालगाड़ी बिलासपुर की ओर अप लाइन से आ रही थी उसी समय यहां डाउन लाइन पर गोंदिया- रायगढ़ जनशताब्दी एक्सप्रेस भी गुजर रही थी। यदि चालक मालगाड़ी को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर नियंत्रित नहीं करता और मालगाड़ी बेपटरी हो जाती।
गतौरा होम सिग्नल के पास ट्रैक पर स्लीपर रखने की घटना सामने आई है। इसकी सूचना के बाद आरपीएफ पोस्ट प्रभारी समेत अन्य स्टॉफ को जांच के लिए भेजा गया है। उनके लौटने के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट होगी।
भवानी शंकर नाथ
वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त, बिलासपुर रेल मंडल

  
777 views
Yesterday (09:36)
AurngabadPurnaAkolaNagpur~   708 blog posts   1 correct pred (14% accurate)
Re# 2293383-1            Tags   Past Edits
नशेड़ियो से स्लीपर उठेगा? यह सोची समझी साजिश है ऐसे लोगो को जगह पर ही मार देना चाहिए

  
388 views
Yesterday (16:05)
a2z~   866 blog posts
Re# 2293383-2            Tags   Past Edits
Efforts of Sabotaging trains (by Naxalites by using explosive devices) is very common in the Bastar region of Chhatisgarh, but in BSP-RIG section is a new development.

  
371 views
Yesterday (16:10)
12988 अजमेर सियालदह सुपरफास्ट एक्सप्रेस^~   4778 blog posts   298 correct pred (52% accurate)
Re# 2293383-3            Tags   Past Edits
Ab ye hona baaki tha IR me....😴😴

  
317 views
Yesterday (16:57)
Watching Sachin a Billion Dream^~   34421 blog posts   28151 correct pred (78% accurate)
Re# 2293383-4            Tags   Past Edits
Desh k log hi gaddar h
Shame Indian
  
Yesterday (05:53)  एसी के खराब होने पर यात्रियों ने किया हंगामा (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsECR/East Central  -  

News Entry# 303600     
   Tags   Past Edits
May 26 2017 (05:53)
Station Tag: Muzaffarpur Junction/MFP added by Waiting For Extension Of TATA ROU JAT Upto SVDK😊^~/1421836

May 26 2017 (05:53)
Train Tag: Avadh Assam Express/15909 added by Waiting For Extension Of TATA ROU JAT Upto SVDK😊^~/1421836

Posted by: Waiting For Extension Of TATA ROU JAT Upto SVDK😊^~  516 news posts
मुजफ्फरपुर : प्लेटफॉर्म पर गुरुवार को गुवाहाटी से लालगढ़ जाने वाली अवध असम एक्सप्रेस के थर्ड एसी कोच में एसी खराब होने पर यात्रियों ने जमकर हंगामा। यात्रियों ने स्टेशन अधीक्षक से शिकायत की। एसी विभाग के कर्मी सूचना देने के बाद भी ठीक करने नहीं पहुंचे।12003 यात्रियों ने कहा कि छपरा से ट्रेन खुलने के बाद एसी खराब हो गया। सोनपुर व हाजीपुर में शिकायत करने के बाद भी कोई फायदा नहीं हुआ। जंक्शन पर भी एसी को ठीक नहीं किया गया। इससे गर्मी में यात्री परेशान हो रहे हैं। ट्रेन खुल गई, लेकिन मैकेनिक नहीं आए। कर्मियों का कहना है कि एसी विभाग के कर्मियों को सूचना दी गई है।1नशाखुरानी गिरोह ने यात्री को बनाया शिकार : नशाखुरानी गिरोह ने यूटीएस काउंटर के समीप बेहोश कर एक यात्री को लूट लिया। सूचना मिलने के बाद रेल पुलिस ने बेहोश यात्री को सदर अस्पताल में भर्ती कराया। रेल पुलिस का...
more...
कहना है कि जयपुर से आने वाली ट्रेन से वह आया था। सीतामढ़ी का रहने वाला है। होश में आने के बाद पूछताछ होगी।मुजफ्फरपुर : प्लेटफॉर्म पर गुरुवार को गुवाहाटी से लालगढ़ जाने वाली अवध असम एक्सप्रेस के थर्ड एसी कोच में एसी खराब होने पर यात्रियों ने जमकर हंगामा। यात्रियों ने स्टेशन अधीक्षक से शिकायत की। एसी विभाग के कर्मी सूचना देने के बाद भी ठीक करने नहीं पहुंचे।12003 यात्रियों ने कहा कि छपरा से ट्रेन खुलने के बाद एसी खराब हो गया। सोनपुर व हाजीपुर में शिकायत करने के बाद भी कोई फायदा नहीं हुआ। जंक्शन पर भी एसी को ठीक नहीं किया गया। इससे गर्मी में यात्री परेशान हो रहे हैं। ट्रेन खुल गई, लेकिन मैकेनिक नहीं आए। कर्मियों का कहना है कि एसी विभाग के कर्मियों को सूचना दी गई है।1नशाखुरानी गिरोह ने यात्री को बनाया शिकार : नशाखुरानी गिरोह ने यूटीएस काउंटर के समीप बेहोश कर एक यात्री को लूट लिया। सूचना मिलने के बाद रेल पुलिस ने बेहोश यात्री को सदर अस्पताल में भर्ती कराया। रेल पुलिस का कहना है कि जयपुर से आने वाली ट्रेन से वह आया था। सीतामढ़ी का रहने वाला है। होश में आने के बाद पूछताछ होगी।
  
Yesterday (05:38)  कोयला लदी मालगाड़ी में आग से अफरा-तफरी (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 303595     
   Tags   Past Edits
May 26 2017 (05:38)
Station Tag: Rura/RURA added by Waiting For Extension Of TATA ROU JAT Upto SVDK😊^~/1421836

May 26 2017 (05:38)
Station Tag: Kanpur Central/CNB added by Waiting For Extension Of TATA ROU JAT Upto SVDK😊^~/1421836

Posted by: Waiting For Extension Of TATA ROU JAT Upto SVDK😊^~  516 news posts
संवादसूत्र (रूरा) कानपुर देहात : कानपुर से गुरुवार को इटावा की ओर जा रही कोयला लदी एलपीजीयू मालगाड़ी के पीछे से छठवीं बोगी में आग सुलगती देख रेल कर्मियों में अफरा तफरी मच गई। रूरा स्टेशन की लाइन नंबर 5 पर रोकी गई इस ट्रेन की बोगी में लगी आग पर फायर ब्रिगेड ने आधा घंटे मशक्कत के बाद काबू पाया। 1कोयला लदी एलपीजीयू मालगाड़ी बुधवार रात कानपुर से इटावा की ओर जा रही थी। मध्यरात्रि के बाद एक्सप्रेस ट्रेनों को निकालने के लिए रात करीब 2:40 बजे इस ट्रेन को रूरा स्टेशन की लाइन नंबर पांच पर खड़ा कराया गया था। सुबह करीब 3:45 बजे मालगाड़ी की बोगी संख्या 22121114350 में धुआं उठता देख रेल कर्मियों ने स्टेशन मास्टर रूरा एसएस पाल को सूचना दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड के पांच नंबर लाइन तक जाने का रास्ता न होने के कारण इस ट्रेन को केबिन व स्टेशन के बीच...
more...
लाकर खड़ा कराया गया तब फायर कर्मियों ने आग बुझाना शुरू किया। डिब्बे के अंदर आग लगी होने के कारण फायर कर्मियों के आग्रह पर ओएचई के सीनियर जेई अरुण कुमार ने सुबह करीब 4:30 बजे ओएचई की बिजली कटवाई। तब कर्मियों ने डिब्बे पर चढ़कर आग पर काबू पाया। 15 मिनट बाद ओएचई लाइन चालू हो पाई। तब तक ट्रैक बाधित रहा।संवादसूत्र (रूरा) कानपुर देहात : कानपुर से गुरुवार को इटावा की ओर जा रही कोयला लदी एलपीजीयू मालगाड़ी के पीछे से छठवीं बोगी में आग सुलगती देख रेल कर्मियों में अफरा तफरी मच गई। रूरा स्टेशन की लाइन नंबर 5 पर रोकी गई इस ट्रेन की बोगी में लगी आग पर फायर ब्रिगेड ने आधा घंटे मशक्कत के बाद काबू पाया। 1कोयला लदी एलपीजीयू मालगाड़ी बुधवार रात कानपुर से इटावा की ओर जा रही थी। मध्यरात्रि के बाद एक्सप्रेस ट्रेनों को निकालने के लिए रात करीब 2:40 बजे इस ट्रेन को रूरा स्टेशन की लाइन नंबर पांच पर खड़ा कराया गया था। सुबह करीब 3:45 बजे मालगाड़ी की बोगी संख्या 22121114350 में धुआं उठता देख रेल कर्मियों ने स्टेशन मास्टर रूरा एसएस पाल को सूचना दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड के पांच नंबर लाइन तक जाने का रास्ता न होने के कारण इस ट्रेन को केबिन व स्टेशन के बीच लाकर खड़ा कराया गया तब फायर कर्मियों ने आग बुझाना शुरू किया। डिब्बे के अंदर आग लगी होने के कारण फायर कर्मियों के आग्रह पर ओएचई के सीनियर जेई अरुण कुमार ने सुबह करीब 4:30 बजे ओएचई की बिजली कटवाई। तब कर्मियों ने डिब्बे पर चढ़कर आग पर काबू पाया। 15 मिनट बाद ओएचई लाइन चालू हो पाई। तब तक ट्रैक बाधित रहा।
  
Yesterday (05:36)  चटकी पटरी से निकल गई पैसेंजर ट्रेन (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNER/North Eastern  -  

News Entry# 303594     
   Tags   Past Edits
May 26 2017 (05:36)
Station Tag: Kanpur Central/CNB added by Waiting For Extension Of TATA ROU JAT Upto SVDK😊^~/1421836

May 26 2017 (05:36)
Station Tag: Bilhaur/BLU added by Waiting For Extension Of TATA ROU JAT Upto SVDK😊^~/1421836

Posted by: Waiting For Extension Of TATA ROU JAT Upto SVDK😊^~  516 news posts
हादसा टला1’>>पीडब्ल्यूआइ की टीम ने पटरी मरम्मत कराकर कॉशन पर ट्रेनों को निकलवाया1’>>शाम को एक घंटे ब्लाक लेकर चटकी पटरी बदलकर सामान्य कराया रेल यातायात
Click here to enlarge image
संवाद सहयोगी, बिल्हौर : कानपुर कासगंज रेल रूट पर ईशन नदी पुल के पास चटकी पटरी से पैसेंजर ट्रेन गुजर गई। इसके बाद गैंगमैन की सूचना पर ट्रेनों को रोक दिया गया। पीडब्लूआइ टीम ने पटरी की मरम्मत कर कॉशन पर ट्रेनों को निकलवाया। शाम को एक घंटे का ब्लाक लेकर पटरी बदली गई, तब जाकर रेल यातायात सुचारु हो सका।1गुरुवार दोपहर ईशन
...
more...
नदी पुल के पास फरुखाबाद से कानपुर जा रही पैसेंजर ट्रेन के चटकी पटरी से निकलने की जानकारी मिलते ही रेलवे कर्मियों में अफरा-तफरी मच गई। किस्मत ही थी कि ट्रेन सही-सलामत गुजर गई वरना हजारों मुसाफिरों की जान खतरे में पड़ जाती। पेट्रोलिंग मैन ने स्टेशन मास्टर एवं पीडब्लूआइ को पटरी चटकने की सूचना दी। स्टेशन मास्टर ने कासगंज कानपुर एक्सप्रेस ट्रेन को अरौल स्टेशन पर रोक दिया। रेल कर्मियों ने पटरी मरम्मत का कार्य शुरू कराया। मौके पर पहुंची पीडब्लूआइ टीम ने लकड़ी का स्लीपर लगाकर पटरी ठीक को ठीक किया। पटरी दुरस्त करने के बाद अरौल स्टेशन पर एक घंटे खड़ी ट्रेनों को धीमी गति से पास कराया। शाम साढ़े पांच बजे पीडब्लूआइ प्रवीन कुमार की टीम ने एक घंटे का ब्लाक लेकर पटरी बदलवाई। 1साढ़े पांच से साढ़े छह बजे तक ब्लाक लेकर चटकी पटरी बदले जाने के बाद रेल यातायात सुचारु कराया गया। 1कौशल किशोर, स्टेशन मास्टर, बिल्हौरईशन नदी के पास चटकी पटरी ’ जागरण
  
Yesterday (05:27)  मालगाड़ी के डिब्बे में लगी आग (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 303592     
   Tags   Past Edits
May 26 2017 (05:27)
Station Tag: Allahabad Chheoki Junction/ACOI added by Waiting For Extension Of TATA ROU JAT Upto SVDK😊^~/1421836

Posted by: Waiting For Extension Of TATA ROU JAT Upto SVDK😊^~  516 news posts
नैनी, इलाहाबाद : झारखंड से कोयला लादकर बदरपुर जा रही मालगाड़ी के डिब्बे में गुरुवार करीब चार बजे आग छिवकी यार्ड पर पहुंचते ही आग लग गई। डिब्बे से धुंआ उठता देख गार्ड ने इसकी जानकारी रेलवे कंट्रोल रूम को दी। इसके कुछ ही देर फायर बिग्रेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद डिब्बे में लगी आग को बुझा लिया। आरपीएफ इंस्पेक्टर पीएस तौमर का कहना है कि गर्मी के कारण कोयला से धुंआ उठने लगा था। कोई गंभीर बात नहीं थी।नैनी, इलाहाबाद : झारखंड से कोयला लादकर बदरपुर जा रही मालगाड़ी के डिब्बे में गुरुवार करीब चार बजे आग छिवकी यार्ड पर पहुंचते ही आग लग गई। डिब्बे से धुंआ उठता देख गार्ड ने इसकी जानकारी रेलवे कंट्रोल रूम को दी। इसके कुछ ही देर फायर बिग्रेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद डिब्बे...
more...
में लगी आग को बुझा लिया। आरपीएफ इंस्पेक्टर पीएस तौमर का कहना है कि गर्मी के कारण कोयला से धुंआ उठने लगा था। कोई गंभीर बात नहीं थी।
  
May 25 2017 (11:57)  ओव्हरहेड वायर तुटल्यानं हार्बर रेल्वे विस्कळीत (www.lokmat.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsCR/Central  -  

News Entry# 303551     
   Tags   Past Edits
May 25 2017 (11:57)
Station Tag: Panvel Junction/PNVL added by Amey Ambre~/16020

Posted by: Amey Ambre~  1898 news posts
मुंबई, दि. 25 - हार्बर रेल्वे मार्गावरील वाहतूक विस्कळीत झाली आहे. तांत्रिक बिघाडामुळे हार्बर मार्गावरील वाहतूक 10 ते 15 मिनिटं उशिरानं सुरू आहे. पनवेल रेल्वे स्टेशनजवळ ओव्हर हेड वायर तुटल्यानं प्रवाशांना मनस्ताप सहन करावा लागत आहे. यामुळे सीएसटीकडे जाणा-या वाहतूक कोलमडली आहे. दरम्यान तांत्रिक बिघाड दुरुस्त करण्यात आल्याचे वृत्त मिळत आहे. बिघाड जरी दुरुस्त करण्यात आला तरीही वाहतुकीवर परिणाम कायम आहे.

ऐन गर्दीच्यावेळी झालेल्या या बिघाडामुळे प्रवाशांकडून संताप व्यक्त करण्यात येत आहे. दरम्यान, या खोळंब्यामुळे ठाणे रेल्वे स्टेशनवर प्रचंड गर्दी झाली आहे.
...
more...

ऐन गर्दीच्यावेळी सकाळी किंवा संध्याकाळी उपनगरीय लोकल सेवा कोलमडत असल्याने प्रवाशांना नाहक मनस्ताप सहन करावा लागतोय. अशा घटना कमी होण्याऐवजी दिवसागणिक वाढतच चालल्या आहेत.

कधी रेल्वे रुळाला तडा, कधी ओव्हहेड वायर तुटणे तर, कधी सिंग्नल यंत्रणेतील बिघाड यामुळे प्रवाशांना प्रचंड त्रास सहन करावा लागतो. बहुतांशवेळा हा बिघाड सकाळच्यावेळी होतो. त्यामुळे घरातून वेळेत बाहेर पडूनही प्रवाशांना वेळेत कार्यालय गाठता येत नाही.
  
May 25 2017 (04:59)  राजधानी एक्सप्रेस का इंजन फेल (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 303519     
   Tags   Past Edits
May 25 2017 (04:59)
Station Tag: Aligarh Junction/ALJN added by Waiting For Extension Of TATA ROU JAT Upto SVDK😊^~/1421836

May 25 2017 (04:59)
Train Tag: New Delhi - Rajendra Nagar (Patna) Rajdhani Express/12310 added by Waiting For Extension Of TATA ROU JAT Upto SVDK😊^~/1421836

Posted by: Waiting For Extension Of TATA ROU JAT Upto SVDK😊^~  516 news posts
जासं, अलीगढ़ : अलीगढ़ से 12 किलोमीटर दूर कलुआ रेलवे स्टेशन पर कानपुर की ओर जाने वाली लाइन पर पटना राजेंद्र नगर राजधानी एक्सप्रेस का इंजन देर शाम 7:10 बजे फेल हो गया। इस पर रेलवे स्टेशन महरावल से मालगाड़ी का इंजन मंगाकर ट्रेन को रात 8:54 बजे रवाना किया गया। नॉन स्टॉप राजधानी एक्सप्रेस का अलीगढ़ से निकलने का समय शाम 06:49 बजे है, लेकिन ट्रेन पहले से ही 15 मिनट देर से चल रही थी। इसके पीछे चल रही सुपर फास्ट संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, पूर्वा एक्सप्रेस भी करीब 15 मिनट लेट हो गईं। इन ट्रेनों को पीछे स्टेशन पर रोक दिया गया। राजधानी एक्सप्रेस को लूप लाइन में लेने के बाद दूसरी ट्रेनों को रवाना किया गया। उत्तर मध्य रेलवे इलाहाबाद मंडल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी गौरव कृष्ण ने बताया कि ट्रेन का इंजन किस वजह से फेल हुआ, इसकी पड़ताल की जा रही है।जासं, अलीगढ़ : अलीगढ़ से...
more...
12 किलोमीटर दूर कलुआ रेलवे स्टेशन पर कानपुर की ओर जाने वाली लाइन पर पटना राजेंद्र नगर राजधानी एक्सप्रेस का इंजन देर शाम 7:10 बजे फेल हो गया। इस पर रेलवे स्टेशन महरावल से मालगाड़ी का इंजन मंगाकर ट्रेन को रात 8:54 बजे रवाना किया गया। नॉन स्टॉप राजधानी एक्सप्रेस का अलीगढ़ से निकलने का समय शाम 06:49 बजे है, लेकिन ट्रेन पहले से ही 15 मिनट देर से चल रही थी। इसके पीछे चल रही सुपर फास्ट संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, पूर्वा एक्सप्रेस भी करीब 15 मिनट लेट हो गईं। इन ट्रेनों को पीछे स्टेशन पर रोक दिया गया। राजधानी एक्सप्रेस को लूप लाइन में लेने के बाद दूसरी ट्रेनों को रवाना किया गया। उत्तर मध्य रेलवे इलाहाबाद मंडल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी गौरव कृष्ण ने बताया कि ट्रेन का इंजन किस वजह से फेल हुआ, इसकी पड़ताल की जा रही है।
Page#    19530 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site