Disclaimer   
News Super Search
 ♦ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Thu Feb 23, 2017 01:39:07 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Thu Feb 23, 2017 01:39:07 IST
Advanced Search
Trains in the News    Stations in the News   
Page#    18988 news entries  next>>
  
Feb 21 2017 (23:27)  स्टेशन में यात्रियों का डेरा, तीन हजार टिकट हुए वापस (mnaidunia.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsSECR/South East Central  -  

News Entry# 294483     
   Tags   Past Edits
Feb 21 2017 (23:27)
Train Tag: Gondia - Barauni Express/15232 added by HA1 Naani Ka sher~/1095213

Feb 21 2017 (23:27)
Train Tag: Barauni - Gondia Express/15231 added by HA1 Naani Ka sher~/1095213

Posted by: HA1 Naani Ka sher~  67 news posts
क्या करें, आज शादी के समारोह में पहुंचना था, लेकिन नहीं पहुंच पाये। अब स्टेशन में ही चूल्हा जलाकर रसोई बना रहे हैं। पूरा परिवार साथ में है। गोंदिया एक्सप्रेस से आये हैं यहां से रायपुर जाना था, लेकिन कोई अभी ट्रेन ही नहीं है। अब स्टेशन में ही दिन कट रहा है और रसोई पक रही है।
शहडोल। क्या करें, आज शादी के समारोह में पहुंचना था, लेकिन नहीं पहुंच पाये। अब स्टेशन में ही चूल्हा जलाकर रसोई बना रहे हैं। पूरा परिवार साथ में है। गोंदिया एक्सप्रेस से आये हैं यहां से रायपुर जाना था, लेकिन कोई अभी ट्रेन ही नहीं है। अब स्टेशन में ही दिन कट रहा है और रसोई पक रही है। यह कहना है देवरिया से
...
more...
रायपुर शादी में जा रहे उस परिवार का जो स्टेशन में चूल्हा जलाकर रसोई बना रहे थे। इसी तरह और भी कई युवा व यात्री स्टेशन में भटकते रहे।
ट्रेनें निरस्त, आय भी घटी
बिलासपुर से कटनी के बीच रेलवे के दोहरी करण का काम चल रहा है, जिसके कारण 16 फरवरी से लगातार कई ट्रेने निरस्त हैं। गोंदिया को शहडोल से वापस किया जाता था, लेकिन मंगलवार को उसे निरस्त कर दिया गया जिसके कारण यात्रियों की परेशानी बढ़ गई। स्टेशन में यात्रियों का डेरा जम गया है। कई को शादी में पहुंचना था जो स्टेशन में परिवार समेत पड़े हुए हैं। कई लोगों को अपनी नौकरी के लिए जाना था जो नहीं पहुंच पाये। आर्मी की भर्ती में भी कुछ युवाओं को पहुंचना था जो स्टेशन में भटक रहे हैं। मंगलवार को नर्मदा एवं उत्कल एक्सप्रेस भी रद्द हो गई जिसके कारण यात्री परेशान हो रहे। वहीं रेलवे की आमदनी भी 35 हजार से घटकर 10 हजार हो गई। मंगलवार को 300 टिकट वापस भी करने पड़े।
एक हजार में एक सवारी
ट्रेनों के निरस्त होने के कारण स्टेशन में यात्रियों की भीड़ देखकर ट्रेवल्स वालों ने कमाई का एक नया रास्ता निकाल लिया। शहडोल से बिलासपुर तक एक सवारी एक हजार रुपए में ले जाने के लिए वाहन लेकर स्टेशन में खड़े हो गए। कई यात्री मजबूरी के कारण जिन्हें शादी व अन्य जरुरी काम से जाना था उन्होंने इन वाहनों से सफर भी किया।
  
Feb 21 2017 (22:41)  कालिंदी एक्सप्रेस दुर्घटना मामले में चार सस्पेंड, आज ये ट्रेनें निरस्त (www.amarujala.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 294482     
   Tags   Past Edits
Feb 21 2017 (22:41)
Station Tag: Tundla Junction/TDL added by ©The Dark Lord™~/1553610

Feb 21 2017 (22:41)
Train Tag: Kalindi Express/14723 added by ©The Dark Lord™~/1553610

Posted by: ©The Dark Lord™~  28 news posts
कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन के ओवरशूट (लाल सिग्नल पार करने) की गंभीरता को देखते हुए रेल प्रशासन ने प्रथम दृष्टया कालिंदी एक्सप्रेस के ड्राइवर, सहायक ड्राइवर और दो लोको निरीक्षकों को सस्पेंड कर दिया है।
..
रेलवे प्रशासन ने घटना की जांच के लिए वरिष्ठ प्रशासनिक ग्रेड के अधिकारियों की एक पांच सदस्यीय कमेटी गठित की है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार जांच कमेटी को जल्द रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है। जांच कमेटी के सदस्यों में रेलवे के मुख्य संरक्षा अधिकारी, मुख्य मोटिव पावर इंजीनियर, मुख्य सिग्नल इंजीनियर, मुख्य रोलिंग स्टाक इंजीनियर
...
more...
व मुख्य यात्री परिवहन प्रबंधक शामिल हैं।
  
Feb 21 2017 (22:27)  Central Railways: Rail crack delays services by 10 minutes (timesofindia.indiatimes.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsML/Mumbai Local  -  

News Entry# 294476     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: rdb*^  125985 news posts
MUMBAI: The Central Railway (CR) services were disrupted between Mumbra and Diva on Tuesday morning. According to officials, services were hit due to rail crack by five to ten minutes.At about 6.00 am on Tuesday morning, on duty track man detected metal chipped off on down slow track towards Kalyan near Km N.41/11A track crossing, said an officer of the CR engineering department of Mumbai Division.
Track repair and monitoring staff are deployed on the spot. Now train services are normal and trains are passing on 10 kmph speed, added officials.
Central Railway,
...
more...
public relation officer, AK Singh confirmed the development and said services were restored within few minutes.The officials stated that it's seems purely maintenance issue, there is no criminal or outside interference.
Earlier on Monday also CR local services were disrupted due to rail fracture near Vitthalwadi station.
  
Feb 21 2017 (21:23)  ड्राइवर निलंबित, कानपुर-नई दिल्ली ट्रैक ठप टक्कर के बाद डिरेल हुई कालिंदी एक्सप्रेस (epaper.navbharattimes.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 294467     
   Tags   Past Edits
Feb 21 2017 (21:23)
Station Tag: Firozabad/FZD added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Feb 21 2017 (21:23)
Train Tag: Kalindi Express/14723 added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Posted by: ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~  4990 news posts
हादसे के बाद रेलवे ने सीमांचल एक्सप्रेस (12488), स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस (12562), ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस (14056) को कानपुर के बाया मुरादाबाद-लखनऊ होकर डायवर्ट कर दिया गया। फरक्का एक्सप्रेस (13484) को भी कानपुर के बजाए मुरादाबाद होकर लखनऊ-बाराबंकी होकर रवाना किया गया। पटना-कोटा एक्सप्रेस 14 घंटे मरुधर एक्सप्रेस पौने पांच घंटे, कोटा-पटना एक्सप्रेस नौ घंटे, कुंभ एक्सप्रेस चार घंटे, पुरबिया एक्सप्रेस पांच घंटे, इलाहाबाद-हरिद्वार एक्सप्रेस पांच घंटे, फरक्का एक्सप्रेस सात घंटे, प्रतापगढ़ इंटरसिटी एक्सप्रेस साढ़े तीन लेट हो गई।
डायवर्ट रूट से किया संचालन
हुआ। काफी समय तक कोई मदद नहीं मिलने पर यात्रियों ने
...
more...
नारेबाजी की। रेल मंत्री को ट्वीट के बाद रेलवे प्रशासन जागा। इलाहाबाद के डीआरएम एस के पंकज व जीएम मौके पर पहुंचे। उन्होंने कालिंद्री एक्सप्रेस के चालक देवेंद्र स्वरूप व सहायक चालक सुमित कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।
नार्दर्न रेलवे के सीपीआरओ नीरज शर्मा ने बताया कि हादसे के बाद गोमती एक्सप्रेस (12419) चारबाग से नई दिल्ली के लिए रद कर दी गई। जबकि शताब्दी एक्सप्रेस को वाया मुरादाबाद होकर लखनऊ के लिए चलाया गया। इससे यह ट्रेन पौने दो घंटे लेट हो गई। लखनऊ से गोमती न चलने से वापसी में नई दिल्ली से लखनऊ आने वाली गोमती एक्सप्रेस भी नहीं चल सकी।
NBT
टूंडला में हादसे के बाद क्रेन की मदद से कालिंदी एक्सप्रेस को वापस ट्रैक पर लाया गया।
हादसे के बाद लखनऊ में गोमती ट्रेन रद होने से नाराज यात्रियों का हंगामा
•एनबीटी, लखनऊ/फिरोजाबाद
कानपुर से दिल्ली जा रही कालिंदी एक्सप्रेस फिरोजाबाद के टूंडला रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई। इससे 4 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में तीन लोगों को मामूली चोटें आई हैं। हादसा रविवार देर रात हुआ। लापरवाही के आरोप में ट्रेन के ड्राइवर और सहायक को निलंबित कर दिया गया है। इसके बाद कानपुर-दिल्ली रेलखंड पर ट्रेन संचालन ठप हो गया। शताब्दी सहित कई ट्रेनें जहां डायवर्ट कर दी गईं, वहीं लखनऊ से नई दिल्ली के लिए जाने वाली गोमती रद कर दी गई। इससे नाराज पैसेंजर्स ने सोमवार सुबह चारबाग स्टेशन पर काफी
देर तक हंगामा किया। इसके बाद कानपुर-दिल्ली रेलखंड पर ट्रेन संचालन ठप हो गया।
कानपुर से दिल्ली जा रही कालिंदी एक्सप्रेस टूंडला पश्चिम केबिन के पास रविवार देर रात ओवरशूट होने से आगरा ब्रांच लाइन पर आ रही मालगाड़ी से भिड़ गई। हादसे में मालगाड़ी के तीन डिब्बे और कालिंदी एक्सप्रेस का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। हादसे की सूचना रेलवे अधिकारियों को दी गई। रेलवे बचाव दल की टीम मौके पर पहुंची और राहत कार्य शुरू किया। ट्रेन की रफ्तार धीमी थी जिससे कोई बड़ा हादसा नहीं
  
Feb 21 2017 (21:07)  हादसे ने ताजा किए 22 साल पुराने घाव (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 294463   Blog Entry# 2173545     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~  4990 news posts
डॉ. राहुल सिंघई ’ फीरोजाबाद1गंगा की नगरी कानपुर से शुरू होकर यमुना की नगरी दिल्ली से होते हुए भिवानी तक का सफर तय करने वाली कालिंदी लगभग ढाई दशक में तीन बार जिले में हादसे का शिकार हो चुकी है। रविवार रात टूंडला में हुई टक्कर ने 22 साल पुरानी कालिंदी-पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के हादसे की यादें ताजा कर दीं। 1कानपुर सेंट्रल से शाम 5.40 बजे चलकर हर रोज 605 किमी का सफर तय करने वाली कालिंदी इस रूट की महत्वपूर्ण ट्रेनों में शुमार है। अब तक यह ट्रेन जिले में तीन बार हादसे का शिकार हुई। तीनों ही बार सामने वाली ट्रेन से टकराई।120 अगस्त 1995 की रात लगभग दो बजे दिल्ली जा रही कालिंदी एक्सप्रेस ने आगे जा रही पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में टक्कर मारी थी। इस भयानक हादसे में 358 लोग मारे गए थे, जबकि हजारों यात्री घायल हुए थे। नब्बे के दशक का यह सबसे बड़ा हादसा था।1 इसी...
more...
तरह 16 जनवरी 2010 की सुबह कोहरे के चलते देरी से चल रही कालिंदी ने पश्चिमी आउटर के पास आगे जा रही श्रमशक्ति एक्सप्रेस में टक्कर मारी थी। इस हादसे में तीन यात्रियों की मौत हुई थी, जबकि दर्जनों घायल हुए थे। यह स्थान वही था, जहां इस बार भी हादसा हुआ। 1हर बार हुई मानवीय चूक : रेलवे के हाईटेक होने के तमाम दावे इस ट्रेन पर फेल साबित होते नजर आए। सरकार के लाख दावे के बाद भी दुर्घटनाओं में कमी आने का नाम नहीं ले रही है। ट्रेन का सफर करने में यात्रियों को अब दहशत होने लगी है। कालिंदी एक्सप्रेस पहली बार 1995 में जब दुर्घटनाग्रस्त हुई, तब भी हादसे का कारण मानवीय चूक थी। कंट्रोलर ने एक ही ट्रैक पर दोनों ट्रेनों को दौड़ा दिया था, जबकि 2010 और अबकी बार हुआ हादसा ड्राइवरों की गलती के कारण हुआ। दोनों बार गाड़ी सिग्नल को पार करते हुए आगे निकली और टक्कर हो गई।डॉ. राहुल सिंघई ’ फीरोजाबाद1गंगा की नगरी कानपुर से शुरू होकर यमुना की नगरी दिल्ली से होते हुए भिवानी तक का सफर तय करने वाली कालिंदी लगभग ढाई दशक में तीन बार जिले में हादसे का शिकार हो चुकी है। रविवार रात टूंडला में हुई टक्कर ने 22 साल पुरानी कालिंदी-पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के हादसे की यादें ताजा कर दीं।

1 posts - Tue Feb 21, 2017 - are hidden. Click to open.

2 posts - Yesterday - are hidden. Click to open.

  
49 views
Today (00:27)
Sharib~   1557 blog posts   21 correct pred (76% accurate)
Re# 2173545-5            Tags   Past Edits
Purushottam nay kalindi ko hit kiya tha ya kalindi nay Purushottam ko...plz confirm
  
Feb 21 2017 (21:04)  गोमती हुई निरस्त, शताब्दी सहित कई ट्रेनों के रूट बदले (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 294462     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~  4990 news posts
जागरण संवाददाता, लखनऊ : टूंडला में लाल सिग्नल को पार कर मालगाड़ी के पिछले हिस्से से हुई कालिंदी एक्सप्रेस की टक्कर के बाद लखनऊ आने वाली ट्रेनों के संचालन पर भी इसका असर पड़ा। सुबह पांच बजे यात्री चारबाग स्टेशन पहुंचे तो पता चला कि नई दिल्ली जाने वाली गोमती एक्सप्रेस निरस्त हो गई है, जबकि नई दिल्ली से लखनऊ आने वाली गोमती को भी रद कर दिया गया। शताब्दी एक्सप्रेस सहित छह ट्रेनों को बदले मार्ग से लखनऊ लाया गया, जबकि लखनऊ से रविवार रात रवाना हुई दो ट्रेनों के बीच रास्ते मार्ग बदल दिए गए। 1टूंडला में कालिंदी एक्सप्रेस हादसा रात 1:30 बजे हुआ। नई दिल्ली -कानपुर के बीच अप व डाउन दोनों लाइनों पर संचालन बंद हो गया। रेलवे ने सोमवार दोपहर 3:30 बजे डाउन दिशा की लाइन पर ट्रेन संचालन शुरू कर दिया। जबकि अप दिशा का संचालन देर रात शुरू करने के लिए काम चल रहा...
more...
था। हादसा होने के बाद लखनऊ से हिसार की तरफ रवाना हुई गोरखधाम एक्सप्रेस को टूंडला से आगरा और पनवेल होते हुए नई दिल्ली भेजा गया। जबकि 13413 फरक्का एक्सप्रेस, 12225 कैफियत एक्सप्रेस, और 12565 दरभंगा नई दिल्ली बिहार संपर्कक्रांति एक्सप्रेस को भी बदले मार्ग से चलाया गया। 1फरक्का फंसी तो निकली शताब्दी1हादसे के बाद ट्रेन 13484 दिल्ली-माल्दा टाउन फरक्का एक्सप्रेस और 12004 शताब्दी एक्सप्रेस को मुरादाबाद के रास्ते लखनऊ की ओर रवाना किया गया। फरक्का एक्सप्रेस खुर्जा और हापुड़ के बीच कई बार खड़ी हुई। जबकि शताब्दी एक्सप्रेस आगे बढ़ते हुए निकल आई। शताब्दी एक्सप्रेस 1:25 घंटा की देरी से दोपहर दो बजे लखनऊ पहुंची। जबकि लखनऊ से इस ट्रेन को शाम चार बजे रवाना किया गया। 1अचानक थम गया सफर : कई दिन पहले नई दिल्ली जाने के लिए गोमती एक्सप्रेस में आरक्षण करवाने वाले यात्रियों को उस समय मायूसी हुई जब सुबह पांच बजे चारबाग पहुंचने पर पता चला कि ट्रेन निरस्त हो गई है। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के कंट्रोल रूम को सुबह 4:45 बजे ट्रेन को निरस्त करने की सूचना मिली। तब तक रेलवे इस ट्रेन को संचालन के लिए फिटनेस भी दे चुका था। ट्रेन को मुरादाबाद के रास्ते चलाने के लिए लखनऊ मंडल प्रशासन ने बोर्ड के अधिकारियों से संपर्क भी किया, लेकिन मंजूरी न मिलने पर ट्रेन का संचालन दोनो दिशाओं की ओर निरस्त किया गया। गोमती एक्सप्रेस न तो लखनऊ से नई दिल्ली रवाना हो सकी और न ही यह नई दिल्ली से लखनऊ की ओर आयी। लखनऊ में ही 75 टिकट करंट काउंटर पर निरस्त करवा दिए गए। जबकि बड़ी संख्या में ऑनलाइन टिकट बुक कराने वाले यात्रियों को भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) ने मोबाइल से ट्रेन निरस्त करने का मैसेज भेज दिया। तब तक देर हो चुकी थी कई यात्री घर से स्टेशन की ओर निकल पड़े थे। 1लखनऊ होकर गुजरीं यह ट्रेनें 1कानपुर-नई दिल्ली के बीच संचालन बंद होने के बाद उस रूट की ट्रेनें लखनऊ होकर गुजरीं। ट्रेन 14055 डिब्रूगढ़-दिल्ली ब्रह्मपुत्र मेल कानपुर से लखनऊ आयी और यहां से मुरादाबाद के रास्ते गाजियाबाद की ओर रवाना हुई। जबकि ट्रेन 12562 स्वतंत्र सेनानी एक्सप्रेस बरेली-लखनऊ होकर वाराणसी गई। ट्रेन 12488 आनंद विहार जोगबनी एक्सप्रेस का संचालन गाजियाबाद-मुरादाबाद-लखनऊ होकर किया गया। ट्रेन 12816 नई दिल्ली पुरी एक्सप्रेस को भी लखनऊ के रास्ते भेजा जा सका।जागरण संवाददाता, लखनऊ : टूंडला में लाल सिग्नल को पार कर मालगाड़ी के पिछले हिस्से से हुई कालिंदी एक्सप्रेस की टक्कर के बाद लखनऊ आने वाली ट्रेनों के संचालन पर भी इसका असर पड़ा। सुबह पांच बजे यात्री चारबाग स्टेशन पहुंचे तो पता चला कि नई दिल्ली जाने वाली गोमती एक्सप्रेस निरस्त हो गई है, जबकि नई दिल्ली से लखनऊ आने वाली गोमती को भी रद कर दिया गया। शताब्दी एक्सप्रेस सहित छह ट्रेनों को बदले मार्ग से लखनऊ लाया गया, जबकि लखनऊ से रविवार रात रवाना हुई दो ट्रेनों के बीच रास्ते मार्ग बदल दिए गए। 1टूंडला में कालिंदी एक्सप्रेस हादसा रात 1:30 बजे हुआ। नई दिल्ली -कानपुर के बीच अप व डाउन दोनों लाइनों पर संचालन बंद हो गया। रेलवे ने सोमवार दोपहर 3:30 बजे डाउन दिशा की लाइन पर ट्रेन संचालन शुरू कर दिया। जबकि अप दिशा का संचालन देर रात शुरू करने के लिए काम चल रहा था। हादसा होने के बाद लखनऊ से हिसार की तरफ रवाना हुई गोरखधाम एक्सप्रेस को टूंडला से आगरा और पनवेल होते हुए नई दिल्ली भेजा गया। जबकि 13413 फरक्का एक्सप्रेस, 12225 कैफियत एक्सप्रेस, और 12565 दरभंगा नई दिल्ली बिहार संपर्कक्रांति एक्सप्रेस को भी बदले मार्ग से चलाया गया। 1फरक्का फंसी तो निकली शताब्दी1हादसे के बाद ट्रेन 13484 दिल्ली-माल्दा टाउन फरक्का एक्सप्रेस और 12004 शताब्दी एक्सप्रेस को मुरादाबाद के रास्ते लखनऊ की ओर रवाना किया गया। फरक्का एक्सप्रेस खुर्जा और हापुड़ के बीच कई बार खड़ी हुई। जबकि शताब्दी एक्सप्रेस आगे बढ़ते हुए निकल आई। शताब्दी एक्सप्रेस 1:25 घंटा की देरी से दोपहर दो बजे लखनऊ पहुंची। जबकि लखनऊ से इस ट्रेन को शाम चार बजे रवाना किया गया। 1अचानक थम गया सफर : कई दिन पहले नई दिल्ली जाने के लिए गोमती एक्सप्रेस में आरक्षण करवाने वाले यात्रियों को उस समय मायूसी हुई जब सुबह पांच बजे चारबाग पहुंचने पर पता चला कि ट्रेन निरस्त हो गई है। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के कंट्रोल रूम को सुबह 4:45 बजे ट्रेन को निरस्त करने की सूचना मिली। तब तक रेलवे इस ट्रेन को संचालन के लिए फिटनेस भी दे चुका था। ट्रेन को मुरादाबाद के रास्ते चलाने के लिए लखनऊ मंडल प्रशासन ने बोर्ड के अधिकारियों से संपर्क भी किया, लेकिन मंजूरी न मिलने पर ट्रेन का संचालन दोनो दिशाओं की ओर निरस्त किया गया। गोमती एक्सप्रेस न तो लखनऊ से नई दिल्ली रवाना हो सकी और न ही यह नई दिल्ली से लखनऊ की ओर आयी। लखनऊ में ही 75 टिकट करंट काउंटर पर निरस्त करवा दिए गए। जबकि बड़ी संख्या में ऑनलाइन टिकट बुक कराने वाले यात्रियों को भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) ने मोबाइल से ट्रेन निरस्त करने का मैसेज भेज दिया। तब तक देर हो चुकी थी कई यात्री घर से स्टेशन की ओर निकल पड़े थे। 1लखनऊ होकर गुजरीं यह ट्रेनें 1कानपुर-नई दिल्ली के बीच संचालन बंद होने के बाद उस रूट की ट्रेनें लखनऊ होकर गुजरीं। ट्रेन 14055 डिब्रूगढ़-दिल्ली ब्रह्मपुत्र मेल कानपुर से लखनऊ आयी और यहां से मुरादाबाद के रास्ते गाजियाबाद की ओर रवाना हुई। जबकि ट्रेन 12562 स्वतंत्र सेनानी एक्सप्रेस बरेली-लखनऊ होकर वाराणसी गई। ट्रेन 12488 आनंद विहार जोगबनी एक्सप्रेस का संचालन गाजियाबाद-मुरादाबाद-लखनऊ होकर किया गया। ट्रेन 12816 नई दिल्ली पुरी एक्सप्रेस को भी लखनऊ के रास्ते भेजा जा सका।
  
Feb 21 2017 (21:02)  मालगाड़ी से टकराई कालिंदी, कई घायल (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 294461     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~  4990 news posts
Click here to enlarge image
जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : कानपुर से भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस रविवार देर रात टूंडला रेलवे स्टेशन के आउटर पर सामने से आ रही मालगाड़ी से टकरा गई। भीषण टक्कर में कालिंदी एक्सप्रेस का इंजन और दो बोगियां पटरी से उतर गईं। मालगाड़ी के भी तीन वैगन बेपटरी हो गए। जोरदार धमाके के बाद चीख-पुकार के बीच यात्री कोच से बाहर निकल आए। हादसे में महिला समेत तीन यात्री घायल हो गए। उन्हें रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया। दुर्घटना का कारण कालिंदी के चालक द्वारा सिग्नल ओवरशूट करना बताया जा रहा है। रेलवे ने चालक व सहायक चालक समेत चार रेल कर्मियों को निलंबित कर हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। हादसे के चलते कानपुर-दिल्ली
...
more...
रेल मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही ठप हो गई। डाउन ट्रैक शाम 4.50 बजे चालू कर दिया गया, जबकि अप लाइन से रात आठ बजे से ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो गई। हादसे के चलते करीब एक दर्जन ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया। शेष को रूट बदलकर वाया आगरा-चंदौसी-मुरादाबाद चलाया गया।1रविवार रात 1.30 बजे कालिंदी एक्सप्रेस निर्धारित समय पर टूंडला स्टेशन पहुंची। यहां लोको स्टाफ बदला। चालक देवेंद्र स्वरूप और सहायक चालक सुमित कुमार दस मिनट बाद ट्रेन को लेकर चले। आउटर पर पहुंचते ही ट्रेन आगरा की ओर से आ रही मालगाड़ी से जा टकराई। जोरदार आवाज के साथ कालिंदी का इंजन और दो जनरल कोच पटरी से उतर गए। वहीं, मालगाड़ी के तीन कोच बेपटरी हो गई। मालगाड़ी के वैगन में भरी गिट्टी भी ट्रैक पर फैल गई। हादसे के बाद आसपास के थानों का फोर्स के अलावा रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। घायल तीन यात्रियों को एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। मंडल रेल यातायात प्रबंधक डॉ. शिवम शर्मा व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और रात ढाई बजे से राहत कार्य शुरू हो गया। सुबह लगभग साढ़े पांच बजे कालिंदी को दूसरा इंजन लगाकर आगरा होते हुए दिल्ली रवाना किया गया। 1सोमवार सुबह उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक एमसी चौहान और मंडल रेल प्रबंधक एसके पंकज ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। महाप्रबंधक ने बताया कि प्रथम दृष्टया रेल हादसा सिगनल ओवरशूट के कारण हुआ है। ड्राइवर और सहायक के बयान दर्ज करने के बाद इनके साथ ही दो लोको निरीक्षकों को भी निलंबित कर हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं।जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : कानपुर से भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस रविवार देर रात टूंडला रेलवे स्टेशन के आउटर पर सामने से आ रही मालगाड़ी से टकरा गई। भीषण टक्कर में कालिंदी एक्सप्रेस का इंजन और दो बोगियां पटरी से उतर गईं। मालगाड़ी के भी तीन वैगन बेपटरी हो गए। जोरदार धमाके के बाद चीख-पुकार के बीच यात्री कोच से बाहर निकल आए। हादसे में महिला समेत तीन यात्री घायल हो गए। उन्हें रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया। दुर्घटना का कारण कालिंदी के चालक द्वारा सिग्नल ओवरशूट करना बताया जा रहा है। रेलवे ने चालक व सहायक चालक समेत चार रेल कर्मियों को निलंबित कर हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। हादसे के चलते कानपुर-दिल्ली रेल मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही ठप हो गई। डाउन ट्रैक शाम 4.50 बजे चालू कर दिया गया, जबकि अप लाइन से रात आठ बजे से ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो गई। हादसे के चलते करीब एक दर्जन ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया। शेष को रूट बदलकर वाया आगरा-चंदौसी-मुरादाबाद चलाया गया।1रविवार रात 1.30 बजे कालिंदी एक्सप्रेस निर्धारित समय पर टूंडला स्टेशन पहुंची। यहां लोको स्टाफ बदला। चालक देवेंद्र स्वरूप और सहायक चालक सुमित कुमार दस मिनट बाद ट्रेन को लेकर चले। आउटर पर पहुंचते ही ट्रेन आगरा की ओर से आ रही मालगाड़ी से जा टकराई। जोरदार आवाज के साथ कालिंदी का इंजन और दो जनरल कोच पटरी से उतर गए। वहीं, मालगाड़ी के तीन कोच बेपटरी हो गई। मालगाड़ी के वैगन में भरी गिट्टी भी ट्रैक पर फैल गई। हादसे के बाद आसपास के थानों का फोर्स के अलावा रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। घायल तीन यात्रियों को एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। मंडल रेल यातायात प्रबंधक डॉ. शिवम शर्मा व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और रात ढाई बजे से राहत कार्य शुरू हो गया। सुबह लगभग साढ़े पांच बजे कालिंदी को दूसरा इंजन लगाकर आगरा होते हुए दिल्ली रवाना किया गया। 1सोमवार सुबह उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक एमसी चौहान और मंडल रेल प्रबंधक एसके पंकज ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। महाप्रबंधक ने बताया कि प्रथम दृष्टया रेल हादसा सिगनल ओवरशूट के कारण हुआ है। ड्राइवर और सहायक के बयान दर्ज करने के बाद इनके साथ ही दो लोको निरीक्षकों को भी निलंबित कर हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं।’>>रविवार देर रात टूंडला के आउटर पर हुआ हादसा1’>>14 घंटे ठप रहा रेल यातायात दोनों चालक समेत चार सस्पेंड
  
Feb 21 2017 (15:10)  आज से चार गाड़ियां रद महानगरी मंडुआडीह से (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNR/Northern  -  

News Entry# 294444     
   Tags   Past Edits
Feb 21 2017 (15:10)
Station Tag: Varanasi Junction/BSB added by Saurabh*^~/15807

Feb 21 2017 (15:10)
Station Tag: Varanasi Junction/BSB added by Saurabh*^~/15807

Posted by: Saurabh*^~  3024 news posts
-कैंट स्टेशन की वाशिंग लाइन नंबर चार के जीर्णोद्धार को 24 दिनी ब्लाक को उत्तर रेलवे मुख्यालय की मंजूरी
जागरण संवाददाता, वाराणसी : कैंट रेलवे स्टेशन पर यार्ड रिमाडलिंग के तहत कार्यो के लिए वाशिंग लाइन नंबर चार का 24 दिनी ब्लाक उत्तर रेलवे मुख्यालय ने मंजूरी कर लिया है। सोमवार को मिले स्वीकृति पत्र के अनुसार ब्लाक 21 फरवरी से ही लागू होगा। इससे तीन पैसेंजर ट्रेनों समेत चार गाड़ियों का संचालन इस अवधि में रद रहेगा। मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक कैंट आरपी चतुर्वेदी के अनुसार महानगरी एक्सप्रेस (11093/94) मंडुआडीह से तो अहमदाबाद-वाराणसी साप्ताहिक (19407/08) सुल्तानपुर से चलेगी। रद ट्रेनों में वाराणसी देहरादून जनता एक्सप्रेस (14265/66), मुगलसराय पैसेंजर (54267/68 व 54270) और जौनपुर वाराणसी पैसेंजर (54262/61) शामिल हैं।
खराब
...
more...
मौसम के कारण दिसंबर से ही कई गाड़ियां निरस्त हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि यात्रियों के लिए अगले 21 दिन और भी भारी होंगे। इसमें उन्हें यात्र के अन्य विकल्पों की ओर भी देखना होगा।
  
Feb 21 2017 (08:12)  देर से खुलने के कारण दीक्षाभूमि एक्स. के यात्रियों ने किया हंगामा (www.prabhatkhabar.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsECR/East Central  -  

News Entry# 294427   Blog Entry# 2173074     
   Tags   Past Edits
Feb 21 2017 (08:12)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Rajesh Arora Is Better Than Ghatrughan😁😂/1421836

Feb 21 2017 (08:12)
Train Tag: Deekshabhoomi Express/11046 added by Rajesh Arora Is Better Than Ghatrughan😁😂/1421836

Posted by: TATA LTT Will Be 1st Antyodaya Express Of IR😊  31 news posts
धनबाद : धनबाद स्टेशन से खुलकर कोल्हापुर जाने वाली दीक्षाभूमि एक्सप्रेस (11046) के यात्रियों ने धनबाद स्टेशन पर हंगामा किया है. सोमवार को धनबाद स्टेशन से यह ट्रेन 13.50 में खुलनी थी, लेकिन भूली-तेतुलमारी के बीच रेलवे के काम के लिए ब्लॉक लिये जाने के कारण ट्रेन धनबाद स्टेशन पर खड़ी थी. जब समय पर ट्रेन नहीं खुली तो
यात्रियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. इसके बाद आरपीएफ व जीआरपी मौके पर पहुंची और ट्रेन के लेट होने के कारण की जानकारी दी. इसके बाद यात्री शांत हो गये. बाद में 15.28 बजे ट्रेन को रवाना किया गया.

  
666 views
Feb 21 2017 (15:18)
HWH WAP7 getting used to with DHN~   3583 blog posts   251 correct pred (59% accurate)
Re# 2173074-1            Tags   Past Edits
Wahi main soch raha tha uss din late q khuli train...
Lagbhag 1din ka TAT hai...
  
Feb 20 2017 (11:05)  रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर लग्जरी कार लेकर घुसा क्रिकेटर (aajtak.intoday.in)
back to top
Major Accidents/DisruptionsCR/Central  -  

News Entry# 294348     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~  40 news posts
मुंबई के अंधेरी में एक बार फिर तेज रफ्तार का जुनून देखने को मिला. जुनून भी ऐसा कि एक ड्राइवर ने अपनी लग्जरी कार सीधे रेलवे प्लेटफॉर्म पर ही चढ़ा दी. गनीमत यह रही कि कोई भी कार की चपेट में नहीं आया.
मामला मुंबई के अंधेरी रेलवे स्टेशन का है. सोमवार सुबह दफ्तर जाने के लिए स्टेशन पर लोगों की आवाजाही बढ़ ही रही थी कि तकरीबन सवा सात बजे स्टेशन पर एक तेज रफ्तार कार के प्लेटफॉर्म नंबर-1 पर घुसने से वहां अफरा-तफरी मच गई.
अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप खेल चुका
...
more...
है आरोपी
आरोपी कार ड्राइवर की पहचान क्रिकेटर हरमीत सिंह बद्धन के रूप में की गई है. हरमीत अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप खेल चुका है. साथ ही वह साल 2013 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से आईपीएल भी खेल चुका है.
वक्त रहते कार पर पा लिया काबू
गनीमत यह रही कि हरमीत ने वक्त पर तेज रफ्तार कार पर काबू पा लिया और कोई भी कार की चपेट में नहीं आया, जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया. पुलिस ने मौके से हरमीत को हिरासत में ले लिया है. रेलवे पुलिस हरमीत के खिलाफ मामला दर्ज करने की तैयारी कर रही है. वहीं रेलवे पुलिस हरमीत से पूछताछ भी कर रही है.
हरमीत का करवाया जा रहा है मेडिकल
रेलवे पुलिस के मुताबिक, आरोपी हरमीत की उम्र करीब 25 साल है और वह मुंबई में मलाड का रहने वाला है. हरमीत का मेडिकल भी करवाया जा रहा है. हालांकि रेलवे पुलिस के सूत्र उसके नशे में नहीं होने की पुष्टि कर रहे हैं. गौरतलब है कि सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार को ज्यादातर नौकरीपेशा लोग दफ्तर जाने के लिए मुंबई लोकल का इस्तेमाल करते हैं. अगर यह हादसा कुछ देर बाद होता तो यह घटना एक बड़ा रूप से सकती थी.
Page#    18988 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site