PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  

Amritsar Jan Seva Express: हम मजदूर है साहब! - Piyush Singh

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Sat Nov 28 23:21:27 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Filters:

Page#    741 Blog Entries  next>>
Rail News
8698 views
Major Accidents/Disruptions
NR/Northern
Nov 02 (05:07)   आंदोलन से ट्रेनों का संचालन प्रभावित, रूट बदलकर चलेंगी ट्रेन

Anupam Enosh Sarkar^~   14324 news posts
Entry# 4764812   News Entry# 423521         Tags   Past Edits
मुरादाबाद,जासं : मथुरा-गंगापुर सिटी सेक्शन (कोटा डिवीजन) में गुर्जर आंदोलन के कारण गाड़ियों का संचालन प्रभावित हो रहा है। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए ट्रेनों को मार्ग बदलकर चलाया जा रहा है। तो कुछ ट्रेनों को बीच रास्ते में ही रोककर चलाया जाएगा तो कुछ को रद किया जा रहा है। गुर्जर आंदोलन के कारण मथुरा-गंगापुर सिटी सेक्शन में आंदोलनकारियों ने ट्रैक बंद कर दिया है। आंदोलन के चलते मुरादाबाद मंडल की कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है। ऐसे में कोटा देहरादून (02401) ट्रेन सोमवार को कैंसिल रहेगी। जबकि, इसकी दूसरी जोड़ी देहरादून से कोटा जाने वाली गाड़ी संख्या (02404) हजरत निजामुद्दीन में तक ही जाएगी। कोटा देहरादून गाड़ी संख्या (02401) ट्रेन अपने निर्धारित रूट के बजाय सवाई माधोपुर-जयपुर होकर हजरत निजामुद्दीन पहुंचेगी।

Rail News
9315 views
Nov 02 (05:47)
12952 नई दिल्ली मुंबई सेंट्रल राजधानी द किंग
madanmohanmeena^~   13871 blog posts
Re# 4764812-1            Tags   Past Edits
Diveraion of trains.
Rail News
10990 views
New/Special Trains
SECR/South East Central
Oct 13 (08:07)   Railway News: छत्तीसगढ़ से होकर इन रूट पर चल रहीं स्पेशल ट्रेनें, त्योहार में बढ़ेगी भीड़

AdittyaaSharma^~   19720 news posts
Entry# 4744089   News Entry# 421221         Tags   Past Edits
रायपुर। Railway News: त्योहारी सीजन में ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ अधिक होने की संभावना को देखते हुए रेलवे बोर्ड, बंद की गई दर्जन भर से अधिक पुरानी यात्री ट्रेनों को स्पेशल बनाकर चला रहा है। ट्रेनों के पटरी पर दौड़ते ही रायपुर रेलवे स्टेशन में रौनक आ गई है। आरक्षण केंद्र पर सुबह और शाम को टिकट लेने के लिए यात्रियों की भीड़ लगने लगी है। टिकट बुकिंग बढ़ने से आने वाले दिनों में स्पेशल ट्रेनों में मारामारी की स्थिति निर्मित होने की पूरी आशंका है। फिलहाल सारनाथ एक्सप्रेस समेत मुंबई मेल, अहमदाबाद-भुवनेश्वर स्पेशल आदि ट्रेनों में प्रतीक्षा सूची बढ़ने लगी है, जबकि दुर्ग-अंबिकापुर, दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस में सीटें खाली हैं। आरक्षण की स्थिति देखकर ही यात्री टिकट ले रहे हैं।
रायपुर
...
more...
रेलवे स्टेशन से होकर 12 से अधिक एक्सप्रेस ट्रेनें गुजरती हैं। त्योहारी सीजन और यात्रियों की मांग को ध्यान में रखकर रेलवे बोर्ड आने वाले दिनों में और भी एक्सप्रेस ट्रेनों को चलाने की घोषणा करने की तैयारी में है। रेलवे अफसर इसका इंतजार भी कर रहे हैं। 13 अक्टूबर से छपरा से शुरू हो रही सारनाथ एक्सप्रेस में सफर करने के लिए यात्रियों में मारामारी की नौबत इसलिए बढ़ गई है कि बिहार में विधानसभा चुनाव होने को है और त्योहारी सीजन भी है। अभी तक रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के किसी भी बड़े स्टेशन से बिहार, उत्तप्रदेश के लिए कोई एक्सप्रेस ट्रेन नहीं चल रही है। लिहाजा उत्तप्रदेश, बिहार के साथ मध्यप्रदेश के सतना, रीवा के यात्री भी सारनाथ एक्सप्रेस में सफर करने के लिए टिकट बुक कराने लगे हैं।
बिहार, उत्तरप्रदेश जाने के लिए मारामारी
वर्तमान में बिहार, उत्तरप्रदेश जाने वाले यात्रियों को मजबूरी में कटनी व नागपुर से ट्रेन पकड़नी पड़ रही है। सारनाथ एक्सप्रेस के चलने से बिहार, उत्तरप्रदेश जाने वाले हजारों यात्रियों को आने-जाने में सुविधा मिलेगी। यही वजह है कि ई-टिकट के साथ आरक्षण केंद्र, काउंटर से भी टिकट बुक कराने के लिए बड़ी संख्या में लोग रेलवे स्टेशन पहुंच रहे हैं। रेलवे ने पहले ही साफ कर दिया है कि केवल कंफर्म बर्थ वाले यात्रियों को ही ट्रेन में सफर करने की अनुमति होगी, यही वजह है कि दशहरा, दीपावली में बिहार, उत्तरप्रदेश जाने वाले यात्री अभी से टिकटों की बुकिंग करा रहे हैं, ताकि कंफर्म बर्थ मिल सके।
दुर्ग-अंबिकापुर और पुरी की ट्रेनें खाली
रायपुर रेलवे स्टेशन स्थित आरक्षण केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार सारनाथ एक्सप्रेस में रविवार को 15 और मुंबई मेल में वेटिंग 50 पहुंच गई है। वहीं अहमदाबाद-भुवनेश्वर एक्सप्रेस में भी वेटिंग है, जबकि दुर्ग-अंबिकापुर, दुर्ग-पुरी समेत बाकी ट्रेनों में सामान्य रूप से टिकटों की बुकिंग हो रही है।
दशहरा, दीपावली पर घर जाने के लिए अभी से बुकिंग
दशहरा, दीवाली के पहले तक अमरकंटक एक्सप्रेस, राजधानी एक्सप्रेस, लिंक एक्सप्रेस, गांधीधाम-पुरी, सिकंदराबाद-दुर्ग, सूरत-पुरी समेत अन्य एक्सप्रेस ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ने की उम्मीद रेल प्रशासन जता रहा है। हालांकि रेलवे अफसरों का यह भी कहना है कि कोरोना संक्रमण के चलते लोग ट्रेनों में सफर करने से फिलहाल बच रहे हैं। नवरात्रि के बाद दीपावली में यात्रियों की संख्या बढ़ने की संभावना है। दीपावली पर घर जाने के लिए लोग अभी से ही बुकिंग शुरू कर दिए हैं। इसके कारण कुछ ट्रेनों में प्रतीक्षा सूची बढ़ गई है।

1 Public Posts - Tue Oct 13, 2020

7559 views
Oct 13 (09:59)
12952 नई दिल्ली मुंबई सेंट्रल राजधानी द किंग
madanmohanmeena^~   13871 blog posts
Re# 4744089-2            Tags   Past Edits
Rajasthan ke liye bhi to chala do. Mera dost fasa hua h chhattisgarh me.

1 Public Posts - Tue Oct 13, 2020
Rail News
21700 views
Oct 11 (10:19)   Non-AC coaches to be phased out in all Mail, Express trains: Railway Board Chairman

Ankit^~   19 news posts
Entry# 4742267   News Entry# 421010         Tags   Past Edits
Railway Board Chairman and CEO Vinod Kumar Yadav says the policy change from sleeper to AC is aligned with the Railways’ plan to raise the speed of about 1,900 mail and express trains to 130 kmph by 2023.

Synopsis

Indian
...
more...
Railways has decided to embark on a new journey. All trains, barring slow-moving passenger ones and locals, will only have air-conditioned coaches, a move that will bring in comfort but will also make rail travel costlier.

6 Public Posts - Sun Oct 11, 2020

3614 views
Oct 11 (18:16)
12952 नई दिल्ली मुंबई सेंट्रल राजधानी द किंग
madanmohanmeena^~   13871 blog posts
Re# 4742267-7            Tags   Past Edits
हमें कोई दिक्कत नहीं है आप AC गाड़ी चलाओ चाहे एग्जीक्यूटिव गाड़ी चलाओ लेकिन फेयर वही होना चाहिए जो आम आदमी झेल सके या गरीब आदमी झेल सके।
किराया वही नॉर्मल स्लीपर वाला होना चाहिए क्योंकि हम नहीं मांग रहे हैं कि स्लीपर हटाकर AC दो हमें । हम स्लीपर में ही खुश हैं ।
बर्बाद करने में लगे हुए हैं देश को 😠

3574 views
Oct 11 (18:17)
12952 नई दिल्ली मुंबई सेंट्रल राजधानी द किंग
madanmohanmeena^~   13871 blog posts
Re# 4742267-8            Tags   Past Edits
भाई पूरी तरह बर्बाद कर दिया है रेलवे को या पूरे देश को कहूं तो मैं, क्योंकि अभी तक जितनी गाड़ियां चली है उसमें आधी से ज्यादा गाड़ियां वीआईपी गाड़ियां चली है या बड़े शहरों के लिए AC गाड़ियां चली है आम आदमी के लिए अभी गाड़ियां चलाई नहीं रहे हैं एक भी पैसेंजर गाड़ी नहीं चलाई एक भी मेमो नहीं चलाई है बर्बाद कर दिया है 😡

1 Public Posts - Sun Oct 11, 2020

3326 views
Oct 11 (18:34)
12952 नई दिल्ली मुंबई सेंट्रल राजधानी द किंग
madanmohanmeena^~   13871 blog posts
Re# 4742267-10            Tags   Past Edits
भाई जनरल डिब्बे एक गाड़ी में होते कितने हैं जो हटाएंगे पूरे 24 डिब्बे की गाड़ी में या 22 डिब्बे की गाड़ी में दो या तीन तो होते ही हैं अब उनको भी हटा देंगे तब इस देश की गरीब जनता कहां जाएगी ।
और वैसे भी अब तो ऐसी ऐसी गाड़ियां ही लोग चला रहे हैं जिसमें जनरल डब्बे होते ही नहीं है पूरी तरह ऐसी गाड़ियां ।

13 Public Posts - Mon Oct 12, 2020

2509 views
Oct 12 (21:32)
12952 नई दिल्ली मुंबई सेंट्रल राजधानी द किंग
madanmohanmeena^~   13871 blog posts
Re# 4742267-24            Tags   Past Edits
भाई ट्रेक् तो ड्राइवर 40 की स्पीड में भी नहीं देखते ,160 तो बाद की बात है और दूसरी बात ऐसी है कि 160 की स्पीड वाली गाड़ी को टॉप प्रिओरिटी दी जाती है और ऐसे रूट पर ही 160 की परमिशन मिलती है जहा ऑटोमेटिक सिगनलिंग सिस्टम है।
इसीलिए 160 में भी ड्राइवर को दिक्कत नहीं होती है।

1 Public Posts - Mon Oct 12, 2020
Rail News
27677 views
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
Oct 09 (12:45)   पूर्वांचल को ट्रेन के लिए नहीं मिल रही पश्चिम बंगाल की हरी झंडी

Anupam Enosh Sarkar^~   14324 news posts
Entry# 4739591   News Entry# 420747         Tags   Past Edits
गोरखपुर, जेएनएन। रेलवे और यात्रियों की राह में पश्चिम बंगाल सरकार पिछले चार माह से रोड़ा बनी हुई है। अनलॉक में गोरखपुर से देश के लगभग सभी प्रमुख शहर (दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, बेंगुलुरु, हैदराबाद आदि)  ट्रेनों के माध्यम से एक-दूसरे से जुड़ गए। लेकिन राज्य सरकार की अनुमति के बिना कोलकाता और हावड़ा उत्तर प्रदेश खासकर पूर्वांचल और उत्तराखंड से नहीं जुड़ पा रहे हैं। पूर्वांचल के हजारों लोग गोरखपुर से चलने वाली  पूर्वांचल और शालीमार एक्सप्रेस तथा हावड़ा से काठगोदाम के बीच चलने वाली बाघ एक्सप्रेस के चलने का इंतजार कर रहे हैं।
कोलकाता को छोड़ गोरखपुर से जुड़ गए हैं  देश के सभी प्रमुख शहर
 दशहरा,
...
more...
दीपावली और छठ पर्व भी सिर पर है। ऐसे में कोलकाता रूट पर भी यात्रियों का दबाव बढ़ता जा रहा है। त्योहारों को लेकर लोगों की चिंताएं बढ़ती जा रही हैं। रेलवे बोर्ड देश के तमाम रूटों पर पूजा स्पेशल ट्रेनों को चलाने की घोषणा कर रहा है लेकिन गोरखपुर-कोलकाता रूट को लेकर उदासीन बना हुआ हे। हालांकि, पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन आम जन की परेशानियों को देखते हुए  पूर्वांचल और बाघ एक्सप्रेस को चलाने के लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा है।
तीन बार भेजा गया प्रस्‍ताव
पूर्वांचल एक्सप्रेस का प्रस्ताव तो तीन बार भेजा जा चुका है। लेकिन न रेलवे बोर्ड और सरकार की अनुमति मिल रही और न ट्रेन का संचालन शुरू हो पा रहा। जानकारों का कहना है कि रेलवे प्रशासन ने फिर से पूजा स्पेशल ट्रेनों के साथ ही लोकप्रिय पूर्वांचल एक्सप्रेस का भी प्रस्ताव भेजा है। उम्मीद जताई जा रही है कि दशहरा और छठ में हरी झंडी मिल जाए। एक जून से ही देशभर में स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। गोरखपुर से  13 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें बनकर चल रही हैं। इसके अलावा बिहार से दिल्ली रूट पर चलने वाली दर्जन भर सामान्य स्पेशल और क्लोन स्पेशल गोरखपुर से होकर गुजरती हैं।
नाहरलागून एसी एक्सप्रेस को भी चलाने की तैयारी शुरू
दशहरा और दीपावली में गोरखपुर के रास्ते  आनंदविहार से नाहरलागून के बीच चलने वाली एसी एक्सप्रेस को भी चलाने की तैयारी शुरू हो गई है। ट्रेन की घोषणा हो चुकी है। इसके अलावा गोरखपुर से होकर गुजरने वाली लखनऊ-पाटलिपुत्र, अमरनाथ, कोचीन, दुर्ग, ओखा और पूर्वांचल एक्सप्रेस का प्रस्ताव है। सर्वाधिक मांग लखनऊ-पाटलिपुत्र, अमरनाथ और पूर्वांचल एक्सप्रेस की है। पूर्वोत्‍तर रेलवे के सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह का कहना है कि स्पेशल ट्रेनों को चलाने के लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा गया है। यात्रियों की सुविधा के लिए बोर्ड स्तर से लगातार स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की जा रही है।

Rail News
21877 views
Oct 09 (15:34)
12952 नई दिल्ली मुंबई सेंट्रल राजधानी द किंग
madanmohanmeena^~   13871 blog posts
Re# 4739591-1            Tags   Past Edits
खुद यह लोग ट्रेनें चलाना नहीं चाह रहे हैं और दूसरी सरकारों के ऊपर जिम्मेदारी डाल रहे हैं पश्चिम बंगाल को छोड़ दें तो बाकी राज्यों में कितनी ज्यादा ट्रेन है चला दी हैं बंद करने का आदेश तो एक ही दिन में आ गया था लेकिन चलाने के आदेश 3-3-4-4 महीने में नहीं निकल रहे हैं इनसे

2 Public Posts - Fri Oct 09, 2020

14462 views
Oct 09 (21:43)
12952 नई दिल्ली मुंबई सेंट्रल राजधानी द किंग
madanmohanmeena^~   13871 blog posts
Re# 4739591-5            Tags   Past Edits
Sabse jaruri begampura ko bhi abhi tak nahi chalaya h.
Rail News
7872 views
Commentary/Human Interest
Oct 09 (14:48)   स्पेशल ट्रेनोंका मायाजाल

SmallTownTraveller^~   421 news posts
Entry# 4739823   News Entry# 420753         Tags   Past Edits
मित्रों आपको तो ज्ञात होगा, 12 मई से भारतीय रेलवे में यह सिलसिला शुरू हुवा है। जी हाँ, स्पेशल ट्रेन्स, विशेष गाड़ियाँ चलाने का सिलसिला। 12 मई को 30 राजधानी स्पेशल से शुरू किया गया सिलसिला आए दिन एक नया परीपत्रक रेलवे की ओरसे जारी होते होते करीबन 500 से भी ज्यादा गाड़ियोंका हो गया है।

गाड़ियाँ वही है, डिब्बे वहीं है, किराए भी वही है और यात्री भी वे की वे लेकिन गाड़ियाँ बन गयी है स्पेशल। राजधानी, दुरन्तो, गरीबरथ, हमसफ़र, मेल, एक्सप्रेस सारी की सारी स्पेशल। अब आप बोलोगे की
...
more...
जनाब, फिर मायाजाल कैसा? क्यों न बोले इसको मायाजाल? इतनी गाड़ियाँ चल पड़ी है पर है कोई समयसारणी? किसी भी बड़े से बड़े स्टेशनोंपर चले जाइए, आपको कहीं पर भी इन स्पेशल गाड़ियोंकी अद्ययावत लिस्ट दिखाई नही देगी। अब स्टेशनोंकी पूछताछ विंडोपर चले जाइए, और जरा पूछिए, फलाँ गाँव जाने के लिए कब और कौनसी गाड़ी है? हमारा दावा है, आपको उचित जानकारी वहाँ का बन्दा नही दे पाएगा। इसका कारण ऐसे है, की उसके पास ही जानकारी उपलब्ध नही होगी। वह अपने कम्प्यूटर में झांकेगा, बटनोंपर हाथ फिराएगा, फिर कुछ बताएगा जिससे आप का संतुष्टि होना मुश्किल है।

इसका प्रमुख कारण है, गाड़ियोंके शेड्यूल्स की संहिता की फिजिकल उपलब्धि न होना, हर चीज मौजूद है मगर ऑनलाईन। आप खुद ही इसे ऑनलाइन, आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर चेक कर सकते है, बशर्ते आप को इंटरनेट चलाने का ज्ञान हो, और वेबसाइट खंगालनी आती हो। अब आप आभासी, व्हर्च्युअल ज्ञानगंगा को, इंटरनेट के देवलोक से अपने मोबाइल, लैपटॉप या कम्प्यूटर में अवतरीत करा पाने वाले भगीरथ हो तो ही इस जमाने मे विचरण करने लायक हो। हर चीज का लिखित डॉक्यूमेंट की इच्छा रखते हो तो भाईसाहब, आप का भविष्य बड़ा ही कठिन है, ख़तरे में है। भारतीय रेलवे बीते 6 महिनेसे इसी तर्ज पर अपना काम चला रही है। स्टेशनोंपर लगे समयसारणी के बड़े बड़े तखतें बेकार है, क्योंकी एकभी नियमित गाड़ी नही चल रही है। स्पेशल गाड़ियोंकी संक्षिप्त सूची कही पर भी उपलब्ध नही है।

माना की, संक्रमण काल मे रेल प्रशासन को कई अनियमितताओंका सामना करना था या अब भी कर ही रही है, लेकिन दुनिया के सबसे बड़े रेल यातायात में पांचवे स्थान पर रहने वाली भारतीय रेल के लिए यह बात कतई गौरवपूर्ण नही है, की विगत छह महीनोंसे उनकी तमाम यात्री गाड़ियाँ बिना किसी स्थायी समयसारणी के चल रही है। हम रेल प्रशासन से आग्रह करते है, की स्पेशल गाड़ियोंके, इस भ्रमीत करने वाले मायाजाल को दूर करे, हटाए और अपनी नियमित सेवाओंको शुरू करे।

Rail News
6377 views
Oct 09 (15:33)
12952 नई दिल्ली मुंबई सेंट्रल राजधानी द किंग
madanmohanmeena^~   13871 blog posts
Re# 4739823-1            Tags   Past Edits
जिस तरह रेलवे नहीं सभी गाड़ियों को एक ही आदेश में एक ही दिन में बंद कर दिया था उसी तरह रेलवे को चाहिए था कि सभी गाड़ियों को एक दिन नहीं तो कम से कम 1 हफ्ते के अंदर चला दिया जाता पहले की तरह लेकिन अभी तक सिर्फ वही गाड़ियां चलाई जा रही हैं जिनसे अमीरों को फायदा हो जैसे की राजधानी दुरंतो डबल डेकर एसी एक्सप्रेस आम आदमी की गाड़ियां बहुत कम चल रही है पैसेंजर ट्रेनों का चलने का अभी तक दूर-दूर तक कोई खबर नहीं है छोटे-छोटे स्टेशनों पर धूल जमा हो रखी है पता नहीं लोग क्या करना चाह रहे हैं और 1-1 ट्रेन ऐसे दे रहे हैं जैसे कि कोई बहुत बड़ा एहसान हमारे ऊपर कर रहे हो
Page#    741 Blog Entries  next>>

COVID-19

ONLY COVID-19 Specials are running.
As Corona cases are increasing rapidly, Members are advised to TAKE extra CARE these days.
1. AVOID going outdoors even if lockdown is easing.
2. ALWAYS wear a MASK when OUTDOORS.
3. Wash hands frequently. Do NOT touch your face.


REMEMBER: PREVENTION is the ONLY Option. There is NO CURE.

Leading Polls

2843506 ★★★ 85Hardik Pathak~
4653891 ★★ 26P R Kumar~

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 4785432
    Nov 21 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
  • Entry# 4680754
    Aug 03 2020 (10:10PM)


    In the next few days, we shall introduce a "Personal Gallery". This will consist of your own personal pics - no restrictions. You can upload any number of pics to your personal gallery - with with or without trains. This personal gallery will be part of your Member Profile. Thanks.
  • Entry# 4671643
    Jul 18 2020 (11:53PM)


    As our Topics & Quiz section gains popularity, the following change will be made to Quizzes. Starting tomorrow, we shall not reveal the names of people who answered correctly/incorrectly. You will still know how many answered the quiz and the percentage of wrong/right responses. But ONLY the person who answered will know...
  • Entry# 4669324
    Jul 15 2020 (10:01AM)


    Today, we are introducing a new Topic called NEWS-CRITIC. These days, everyday, we are bombarded with spam news, exaggerated news, misleading news, fake news, useless celebrity news, click bait with misleading headlines, etc. Also, much of the news is copied and rewritten from other news outlets, instead of being written first-hand. Everyone...
  • Entry# 4665139
    Jul 09 2020 (12:37AM)


    Over the last few days, there have been concerns expressed by many members that politics are being discussed. Well, with 90% of the trains NOT running over the last 3 months, there is not much rail-fanning happening!!! People have to discuss something. Mature political discussions are allowed in the Topics section,...
  • Entry# 4658593
    Jun 28 2020 (12:39PM)


    To help with the issue of mass tagging of members, we shall soon be expanding the RF Club feature to Pvt Clubs: . 1. Any member will be able to create a Pvt Club and invite other members to join. Joining of any Club is voluntary - members cannot be forced to join...
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy