Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  
dark mode

Regular people go to see Taj Mahal. RailFans go to see Ghaziabad Jn. - Praveen

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Mon Nov 29 00:14:43 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Filters:

Page#    25 Blog Entries  next>>
Rail News
22298 views
IR Affairs
ECR/East Central
Nov 16 (17:47)   IRCTC Indian Railways: स्वर्णरेखा और रांची-देवघर इंटरसिटी लापता, सांसद और मंत्री बोले बंद नहीं होने देंगे दोनों ट्रेन

AdittyaaSharma^~   31327 news posts
Entry# 5128573   News Entry# 470154         Tags   Past Edits
धनबाद से जमशेदपुर जानेवाली स्वर्णरेखा एक्सप्रेस और धनबाद बोकारो व रांची को बाबा नगरी देवघर से जोड़ने वाली देवघर-रांची इंटरसिटी के रेलवे की लिस्ट से हट जाने की खबर ने जहां यात्रियों को तगड़ा झटका दिया है वहीं सांसद और झारखंड के मंत्री भी इससे आश्चर्यचकित हैं।
जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद से जमशेदपुर जानेवाली स्वर्णरेखा एक्सप्रेस और धनबाद, बोकारो व रांची को बाबा नगरी देवघर से जोड़ने वाली देवघर-रांची इंटरसिटी के रेलवे की लिस्ट से हट जाने की खबर ने जहां यात्रियों को तगड़ा झटका दिया है वहीं सांसद और झारखंड के मंत्री भी इससे आश्चर्यचकित हैं। उन्हें यह विश्वास ही नहीं हो रहा है कि रेलवे ने ऐसा कोई निर्णय लिया है। धनबाद और जमशेदपुर के सांसद कह रहे हैं
...
more...
कि पहले पक्की जानकारी लेंगे। वाकई ऐसा हुआ है तो रेलवे बोर्ड चेयरमैन और रेलमंत्री से मिलकर बात करेंगे।
झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री और धनबाद के प्रभारी मंत्री बन्ना गुप्ता का कहना है कि अगर ऐसा हुआ है तो निर्णय पूरे राज्य की जनता के खिलाफ है। कोयला नगरी से इस्पात नगरी के बीच रेल नेटवर्क नहीे तोड़ने देंगे। दूसरी ओर, रेलवे का कहना है कि वर्तमान जो जो ट्रेनें चल रही हैं। उनके बारे में ही कहा जा सकता है। जो ट्रेनें लिस्ट में नहीं हैं। उन्हें स्थायी तौर पर बंद कर दिया या नहीं इस पर रेलवे बोर्ड से आदेश मिलने पर ही कुछ कहा जा सकेगा। शुक्रवार को रेलवे बोर्ड ने ट्रेनों को कोविड काल से पहले की तरह चलाने का आदेश जारी कर दिया। इसके साथ ही शनिवार को सामान्य होने वाली ट्रेनों की लिस्ट जारी हो गई। पूर्व मध्य रेल की 148 ट्रेनों में धनबाद-टाटा स्वर्णरेखा एक्सप्रेस शामिल नहीं हुई तो पूर्व रेलवे की 218 ट्रेनों की लिस्ट में देवघर-रांची इंटरसिटी को जगह नहीं मिली। स्वर्णरेखा एक्सप्रेस के बंद होने के संकेत रेलवे ने पहले ही दे दिए थे।  देवघर-रांची इंटरसिटी को दुमका तक विस्तार देने की योजना थी। पर ट्रेन लापता हो गई है।
घाटे में है तो शार्ट रूट से चलाई जाए स्वर्णरेखा एक्सप्रेस, मिलने लगेंगे यात्री
रेलवे का कहना है कि धनबाद से टाटा जानेवाली स्वर्णरेखा एक्सप्रेस को यात्री नहीं मिल रहे थे। टिकटों की बुकिंग बेहद कम होने के कारण इस ट्रेन को चलाने की अनुमति मिली है। दूसरा यह भी कि धनबाद से टाटा के बीच कई बार इंजन बदलना पड़ता है। पहले पाथरडीह, फिर आद्रा में इंजन बदल कर ट्रेन चलती है। इस बारे में जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो का कहना है कि अगर घाटे की बात है तो इस ट्रेन को धनबाद, बोकारो और मूरी होकर जमशेदपुर तक चलाई जाए। समय कम लगेगा और यात्रियों से होने वाली आय भी बढ़ जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मामले में रेल मंत्री और बोर्ड के अधिकारियों से बात कर ठोस निर्णय लेने को कहा जाएगा।
किसने क्या कहा
पहले यह जानकारी लेंगे कि क्या ट्रेनें वाकई बंद हुई हैं। अगर ऐसा हुआ है तो इस मामले में पत्राचार होगा। रेलमंत्री और रेलवे बोर्ड चेयरमैन से बात करेंगे। दोनों अत्यंत महत्वपूर्ण ट्रेनें हैं। बंद नहीं होना चाहिए।
पशुपति नाथ सिंह, सांसद
धनबाद
स्वर्णरेखा जमशेदपुर से धनबाद को जोड़ने वाली एकलौती ट्रेन है। अगर रेलवे ने यह निर्णय लिया है तो इस मामले में रेलमंत्री और रेलवे बोर्ड से बात की जाएगी। उस रूट से तकनीकी समस्या है तो धनबाद, बोकारो और मूरी वाले शार्ट रूट से चलाने की अनुमति दी जाए।
विद्युत वरण महतो, सांसद
जमशेदपुर
आश्चर्यजनक है। ऐसा कैसे हो सकता है। झारखंड के रेलवे ट्रैक सिर्फ कोयला और लोहा ढोने के लिए नहीं हैं। यात्रियों के लिए ट्रेन भी चलानी होगी। झारखंड से भेदभाव नहीं होने देंगे। रेलवे अपना निर्णय बदले और ट्रेनों को चलाने का आदेश जारी करे।
बन्ना गुप्ता, स्वास्थ्य मंत्री सह धनबाद के प्रभारी मंत्री
पूर्व मध्य रेल ने 148 ट्रेनों की लिस्ट जारी कर दी है। देवघर-रांची इंटरसिटी के बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा सकता है। धनबाद-टाटा स्वर्णरेखा के स्थायी तौर पर बंद होने का रेलवे बोर्ड से नोटिफिकेशन के बाद ही कहा जा सकेगा।
राजेश कुमार, सीपीआरओ
पूर्व मध्य रेल
देवघर-रांची इंटरसिटी का परिचालन पूर्व रेलवे के अधीन देवघर स्टेशन से है। पर इसका रैक पूर्व मध्य रेल का है। ट्रेन चलेगी या नहीं, संबंधित जोन ही इस बारे में स्थिति स्पष्ट कर सकते हैं।
एकलव्य चक्रवर्ती, सीपीआरओ
पूर्व रेलवे

9 Public Posts - Tue Nov 16, 2021

13249 views
Nov 16 (19:44)
PC Gaming needs to boast in India
Soumyadeep~   1980 blog posts
Re# 5128573-10            Tags   Past Edits
Subarnarekha low patronage LOL! Seems they are ignoring the patronage between Tata - Adra. Someone please make them remember that this little train was once 22 coach strong before the closure of Jharia line.

4 Public Posts - Tue Nov 16, 2021
Rail News
31992 views
New/Special Trains
SER/South Eastern
Nov 14 (08:43)   Howrah से तीन हाइस्पीड ट्रेनों को चलाने की तैयारी, पांच घंटे में हावड़ा से रांची पहुंचायेगी यह ट्रेन

TC4D^~   530 news posts
Entry# 5122407   News Entry# 469950         Tags   Past Edits
रेल मंत्रालय ने पूरे देश में आठ हाइ स्पीड ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. इनमें तीन ट्रेनें हावड़ा से खुलेंगी. बताया जा रहा है कि हाइस्पीड ट्रेनों की अधिकतम गति 160 किमी प्रति घंटे होगी. इनके लिए अलग से रेक और पटरी तैयार होगी और सिग्नलिंग व्यवस्था भी अलग होगी.
हावड़ा : हावड़ा से पुरी, मुंबई और चेन्नई जानेवाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है. रेल मंत्रालय ने पूरे देश में आठ हाइ स्पीड ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. इनमें तीन ट्रेनें हावड़ा से खुलेंगी. बताया जा रहा है कि हाइस्पीड ट्रेनों की अधिकतम गति 160 किमी प्रति घंटे होगी. इनके लिए अलग से रेक और पटरी तैयार होगी और सिग्नलिंग व्यवस्था भी अलग होगी. मंत्रालय की ओर से संबंधित जोन
...
more...
को दो महीने में रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है.
जानकारी के अनुसार, हावड़ा स्टेशन से पुरी, मुंबई और चेन्नई के लिए ये तीनों ट्रेनें खुलेंगी. हावड़ा से पुरी की दूरी 502 किमी है. यह दूरी तय करने में शताब्दी एक्सप्रेस को साढ़े सात घंटे का समय लगता है. हाइ स्पीड ट्रेन यह दूरी लगभग चार घंटे में तय कर लेगी. वहीं, हावड़ा से मुंबई की दूरी 1,965 किमी है. अभी हावड़ा से मुंबई के लिए खुलनेवाली दुरंतो‍ एक्सप्रेस 26 घंटे का समय लेती है. हाइ स्पीड ट्रेन महज 14 घंटे में यात्रियों को मुंबई पहुंचा देगी.
ठीक इसी तरह, हावड़ा से चेन्नई की दूरी 1,652 किमी है. चेन्नई मेल व अन्य ट्रेनें करीब 28 घंटे में यह दूरी तय करती है. हाइ स्पीड ट्रेन 13 घंटे में यात्रियों को चेन्नई पहुंचा देगी. पांच हाइ स्पीड ट्रेनें दिल्ली-चेन्नई, मुबंई-चेन्नई, चेन्नई-बेंगलुरु, बेंगलुरु-हैदराबाद और चेन्नई-हैदराबाद के बीच चलेंगी.
हावड़ा से रांची पांच घंटे में पहुंचायेगी वंदे भारत एक्स: पूर्व रेलवे की ओर से वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू करने की भी योजना बनायी गयी है. यह हावड़ा से रांची के बीच की दूरी महज पांच घंटे में तय कर लेगी. उम्मीद जतायी जा रही है कि अगले वर्ष के मध्य तक हावड़ा-रांची के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत हो जायेगी. यह ट्रेन हावड़ा से सुबह और रांची से शाम को खुलेगी. हावड़ा से रांची के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस का ठहराव दुर्गापुर, आसनसोल, धनबाद, चंद्रपुरा, बोकारो और मुरी स्टेशनों पर होगा.
ट्रेनों के लिए अलग से सिग्नलिंग व्यवस्था: रेल मंत्रालय ने हाइ स्पीड ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है. इन्हें चलाने से पहले काफी तैयारी करने की जरूरत है. पटरियों को तैयार करना होगा. इन ट्रेनों के लिए अलग से सिग्नलिंग व्यवस्था की जायेगी. ट्रेन चालकों को प्रशिक्षत किया जायेगा. हाइ स्पीड ट्रेनों का किराया कितना होगा, इस पर विचार-विमर्श जारी है. साथ ही नये कोच भी तैयार किये जायेंगे.
वरिष्ठ अधिकारी, दक्षिण पूर्व रेलवे

5 Public Posts - Sun Nov 14, 2021

21810 views
Nov 14 (12:46)
PC Gaming needs to boast in India
Soumyadeep~   1980 blog posts
Re# 5122407-6            Tags   Past Edits
Already present Ranchi Shatabdi is struggling with patronage, how can you expect VB with double the capacity and 40% higher fare to sustain in this route? Except for HWH-BSB, HWH-NJP and HWH-PNBE,PURI(proper timing) no other route in Eastern India is capable to fill a 16 coach VB to even 50% occupancy.

3 Public Posts - Sun Nov 14, 2021
Rail News
32917 views
New/Special Trains
SER/South Eastern
Nov 02 (13:47)   IRCTC: छठ से पहले चलेंगी दक्षिण पूर्व रेलवे की 147 पैसेंजर ट्रेनें, जानें रेलवे की प्लानिंग

TC4D^~   530 news posts
Entry# 5110364   News Entry# 469042         Tags   Past Edits
जागरण संवाददाता, धनबाद: पश्चिम बंगाल सरकार के पैसेंजर ट्रेनों को अनलाक करने के ग्रीन सिग्नल मिलते ही रेलवे ने ज्यादातर महत्वपूर्ण रूटों पर पैसेंजर ट्रेनों को चलाना शुरू कर दिया है। छठ से पहले कुछ और रूटों पर पैसेंजर ट्रेनें चलने लगेंगी। दक्षिण पूर्व रेलवे ने इसकी घोषणा कर दी है। आठ नवंबर से 147 पैसेंजर ट्रेनें चलेंगी। राज्य सरकार से अनुमति मिलने के बाद 31 अक्टूबर से दक्षिण पूर्व रेलवे की 48 पैसेंजर ट्रेनें चल रही हैं। धनबाद-विष्णुपुर और बर्द्धमान-हटिया मेमू चलने की बढ़ी संभावना पश्चिम बंगाल की पैसेंजर ट्रेनों के अनलाक होने के साथ ही अब धनबाद से विष्णुपुर और बर्द्धमान से हटिया के बीच चलने वाली मेमू ट्रेनों के भी पटरी पर लौटने की संभावना है। बर्द्धमान-हटिया मेमू पूर्व रेलवे की ट्रेन है। इस ट्रेन को चलाने का निर्णय पूर्व रेलवे स्तर पर होगा। कोरोना काल के बाद चली मेमू ट्रेन कोरोना की दूसरी लहर के कारण...
more...
मई से दोबारा बंद हो गई थी। अब छह महीने बाद फिर चलने की उम्मीद है। धनबाद-विष्णुपुर मेमू पिछले साल 22 मार्च से ही बंद है। दोनों ट्रेनों के बंद रहने से झारखंड और पश्चिम बंगाल से आने-जानेवाले यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है।
आद्रा, बांकुड़ा और बर्द्धमान के लिए तलाशना पड़ रहा विकल्प धनबाद-विष्णुपुर मेमू पैसेंजर धनबाद और बोकारो के यात्रियाें को पश्चिम बंगाल के आद्रा, बांकुड़ा और बंगाल के दक्षिणी हिस्से तक पहुंचाने वाली एकलौती ट्रेन थी। इस ट्रेन के बंद हो जाने से इन शहरों तक पहुंचने की राह मुश्किल हो गई है। बर्द्धमान-हटिया मेमू के बंद होने से धनबाद, गोमो, बोकारो और रांचीसमेत आसपास के यात्रियों को विकल्प तलाशना पड़ रहा है। धनबाद से एक भी सीधी पैसेंजर ट्रेन नहीं चलने से हजारों यात्री परेशान हैं। अब छठ से पहले ज्यादातर ट्रेनों के चलने की संभावना बढ़ गई है। इससे बंगाल जाने वाले यात्रियों को भी बड़ी राहत मिल सकेगी।

1 Public Posts - Tue Nov 02, 2021

14603 views
Nov 02 (19:47)
PC Gaming needs to boast in India
Soumyadeep~   1980 blog posts
Re# 5110364-2            Tags   Past Edits
Most SER MEMUs (specifically 8 coach ones) aren't fit for passenger operation after staying idle for so long. With limited resources and high public rage, the zone is yet to decide the particular services it wishes to restart. Most likely protests honge.
Subarnarekha ka koi bhi news nehi hain. Kaha kho gya kya pata.🥲

1 Public Posts - Tue Nov 02, 2021

21290 views
Nov 02 (20:27)
PC Gaming needs to boast in India
Soumyadeep~   1980 blog posts
Re# 5110364-4            Tags   Past Edits
Atleast TATA got 3 trip overnight spl train (08009) to DHN this festive season.🤣🤣🤣

2 Public Posts - Wed Nov 03, 2021

9771 views
Nov 05 (13:03)
PC Gaming needs to boast in India
Soumyadeep~   1980 blog posts
Re# 5110364-7            Tags   Past Edits
BQA-DHN 2nd RSA ka part hai jisko operate karne ke liye 2 MEMU rakes chaiye. Only 1 MEMU is fit for operation. BQA MSAE couldn't be operated today even after announcement due to the assigned rake found to be unfit.
Rail News
33402 views
New/Special Trains
ER/Eastern
Oct 31 (23:02)   IRCTC News: हावड़ा से रांची के बीच चलेगी हाइ स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस, कितना होगा किराया?

Jayashree^   50406 news posts
Entry# 5108931   News Entry# 468946         Tags   Past Edits
IRCTC News|Indian Railway News|हावड़ा से रांची के बीच चलने वाले वंदे भारत एक्सप्रेस का ठहराव दुर्गापुर, आसनसोल, धनबाद, चंद्रपुरा, बोकारो, मुरी स्टेशनों पर होगा.
हावड़ा (जे कुंदन): हावड़ा से रांची के बीच ट्रेन (Howrah-Ranchi Train) की यात्रा अब और सुखद होने जा रही है. भारतीय रेलवे (Indian Railway News) की ओर से वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) शुरू करने की योजना तैयार की गयी है. ट्रेन हावड़ा से रांची के बीच की दूरी महज पांच घंटों में तय कर लेगी. रेलवे ने यह जानकारी दी है.
उम्मीद जतायी जा रही है कि
...
more...
अगले वर्ष के मध्य तक हावड़ा-रांची के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन शुरू हो जायेगा. बताया जा रहा है कि यह ट्रेन हावड़ा से सुबह और रांची से शाम को खुलेगी. हावड़ा से रांची के बीच चलने वाले वंदे भारत एक्सप्रेस का ठहराव दुर्गापुर, आसनसोल, धनबाद, चंद्रपुरा, बोकारो, मुरी स्टेशनों पर होगा.
वंदे भारत एक्सप्रेस का किराया (Vande Bharat Express Fare News) हावड़ा-रांची के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस (Shatabdi Express) से लगभग 300 रुपये अधिक होगा. शताब्दी एक्सप्रेस से रांची पहुंचने में अभी 7 घंटे 10 मिनट का समय लगता है, लेकिन वंदे भारत एक्सप्रेस से आप 5 घंटे में ही अपना सफर तय कर लेंगे.
वंदे भारत एक्सप्रेस की खासियत
वंदे भारत एक्सप्रेस इंजनलेस और बिजली से चलने वाली ट्रेन है, जो इसे स्पेशल बनाती है. वर्तमान में इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आइआरसीटीसी) अभी दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन कर रहा है. एक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन नयी दिल्ली से कटरा और नयी दिल्ली से वाराणसी के लिए बीच चल रही है. यह एक हाइ-स्पीड ट्रेन है.
पूरी तरह से वातानुकूलित इस ट्रेन के डिब्बे अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हैं. कोच में यात्रियों के बैठने के लिए चेयर कार है. ट्रेन में वाइ-फाइ की सेवा उपलब्ध है. इस ट्रेन में मेट्रो ट्रेन की तरह स्वचालित दरवाजे होते हैं. ट्रेन में मेट्रो ट्रेन की तरह दोनो तरफ इंजन होता है. वंदे भारत एक्सप्रेस 180 किमी प्रति घंटा की गति से चलने की क्षमता रखती है.

3 Public Posts - Sun Oct 31, 2021

7 Public Posts - Mon Nov 01, 2021

5434 views
Nov 01 (13:28)
PC Gaming needs to boast in India
Soumyadeep~   1980 blog posts
Re# 5108931-11            Tags   Past Edits
The fastest travel via CRP-KTH/GMO-DHN will be 6 hrs 10 mins, not less than that. 5 hrs travel time is only possible via MOH-ANR after DMA-MOH gets passenger clearance. ER only wants to stick to existing Shatabdi service replacement not introduce any new. No matter what the route between HWH-RNC is, a 16 coach VB will never get full patronage. A 16 coach Jan Shatabdi would have been a better suit.

6 Public Posts - Mon Nov 01, 2021

2 Public Posts - Tue Nov 02, 2021
Rail News
New/Special Trains
ECR/East Central
Sep 02 (07:39)   South Eastern Railway: धनबाद से टाटानगर के बीच लोकल यात्रियों का सफर होगा आसान, सात से चलेगी झाड़ग्राम मेमू

AdittyaaSharma^~   31327 news posts
Entry# 5056762   News Entry# 463650         Tags   Past Edits
South Eastern Railway रेलवे ने धनबाद-झाड़ग्राम मेमू को चलाने की घोषणा कर दी है। यह 7 सितंबर से दोनों तरफ से चलेगी। कोरोना के कारण 22 मार्च 2021 से ही यह बंद थी। इसके परिचालन से धनबाद और टाटानगर कनेक्ट हो जाएगा।
जागरण संवाददाता, धनबाद। धनबाद से चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों का इंतजार कर रहे यात्रियों के लिए अच्छी खबर। रेलवे ने सात सितंबर से धनबाद-झाड़ग्राम मेमू को चलाने की घोषणा कर दी है। बुधवार को दक्षिण पूर्व रेलवे ने सात सितंबर से दोनों ओर से ट्रेन को चलाने संबंधी आदेश जारी कर दिया। इस ट्रेन के चलने से धनबाद चंद्रपुरा रेल लाइन के यात्रियों को पैसेंजर ट्रेन की सुविधा मिल जाएगी। इसके साथ ही धनबाद से टाटानगर पहुंचने के लिए
...
more...
भी ट्रेन का विकल्प मिल जाएगा। अभी झाड़ग्राम मेमू और स्वर्णरेखा एक्सप्रेस के बंद रहने से यात्रियों के पास बस का ही विकल्प है।
प्रतिदिन दोनों तरफ से होगा परिचालन
08019 झाड़ग्राम -धनबाद मेमू झाड़ग्राम से रोज सुबह 6:00 बजे चलेगी और टाटानगर होकर दोपहर 1:45 पर धनबाद पहुंचेगी। इसी तरह 08020 धनबाद-झाड़ग्राम मेमू दोपहर 2:15 पर धनबाद से खुलेगी और रात 9:15 पर झाड़ग्राम पहुंचेगी। झाड़ग्राम मेमू के साथ-साथ रेलवे में हावड़ा से चलने वाली कई लंबी दूरी की ट्रेनों को भी अलग-अलग तिथियों में चलाने की घोषणा कर दी है।
अब रोज चलेगी झाड़ग्राम मेमू
धनबाद झाड़ग्राम मेमू पहले सप्ताह में 6 दिन ही चलती थी। शनिवार को इस ट्रेन का परिचालन नहीं होता था। अब रेलवे ने इस ट्रेन को दोनों ओर से प्रतिदिन चलाने को मंजूरी दी है। इसका परिचालन धनबाद से टाटानगर के बीच छोटे-छोटे स्टेशनों के लोकल यात्रियों के लिए बड़ी राहत की बात है। धनबाद से टाटानगर के बीच चलने वाली एक मात्र ट्रेन स्वर्णरेखा एक्सप्रेस बंद है। मेमू का परिचालन अब एक विकल्प होगा। 
डीसी लाइन के इन स्टेशन पर नहीं होगा ठहराव
धनबाद झाड़ग्राम मेमू के चलने से डीसी लाइन के यात्रियों को पैसेंजर ट्रेन का विकल्प मिल जाएगा। पर इस रेलमार्ग के कई छोटे स्टेशन और हॉल्ट पर अब इस ट्रेन का ठहराव नहीं होगा। इनमें तेतुलिया, टुंडू, बुदौड़ा, अंगारपथरा और जमुनिया हाल्ट शामिल हैं। कम आमदनी के कारण रेलवे में अक्टूबर 2019 से ही इन छोटे स्टेशन और हॉल्ट पर पैसेंजर ट्रेनों का ठहराव बंद कर दिया है।

1 Public Posts - Thu Sep 02, 2021

5157 views
Sep 02 (17:59)
PC Gaming needs to boast in India
Soumyadeep~   1980 blog posts
Re# 5056762-2            Tags   Past Edits
Yeh sirf CRP tak hi thik reh pata tha. Uske baad coal loading shuru. Underseat, in toilet and main entrance sab jagha. Return mein BKSC par RPF ke sath chor police chalta hain jisse gadi late hoti hain. Mail/Exp fare jab lehi rahe hain tab at least CRP-DHN non-stop chala sakte thhe.

2 Public Posts - Thu Sep 02, 2021

5633 views
Sep 02 (19:15)
PC Gaming needs to boast in India
Soumyadeep~   1980 blog posts
Re# 5056762-5            Tags   Past Edits
CRP DHN ke beech ke stations mein regulations ki bohot kami hain yeh bol raha hu. Coal mafias ke karan sabko parishani hoti hain.

2 Public Posts - Sat Sep 04, 2021
Page#    25 Blog Entries  next>>

Leading Polls

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 5093784
    Oct 13 2021 (07:04AM)


    These days, every other day, we are getting requests from members to allow email login to their FB-based IRI account. 10 years ago, we had given the option for users to login through FaceBook - in retrospect, this was a mistake. These days, apparently, users are quitting FaceBook in droves because...
  • Entry# 4906979
    Mar 14 2021 (01:12AM)


    Followup to: Fmt Changes The new version of FmT 2.0 will soon be here - in about 2 weeks. As detailed in the previous announcement, many of the old FmT features like Train TT, Speedometer, Geo Location, etc. will be REMOVED. It will be a bare-bones simple app, focused on trip blogging. It...
  • Entry# 4898771
    Mar 06 2021 (10:33PM)


    There are some changes coming to FMT. Many of the features of FMT, like station arrival, TT, speed, geo, passing times, station time, etc. are ALREADY available in OTHER railway apps. So all of these features will be REMOVED. We'll have ONLY BLOGGING - quick upload of pics/videos/audio, etc. You may attach...
  • Entry# 4785432
    Nov 21 2020 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
  • Entry# 4680754
    Aug 03 2020 (10:10PM)


    In the next few days, we shall introduce a "Personal Gallery". This will consist of your own personal pics - no restrictions. You can upload any number of pics to your personal gallery - with with or without trains. This personal gallery will be part of your Member Profile. Thanks.
  • Entry# 4671643
    Jul 18 2020 (11:53PM)


    As our Topics & Quiz section gains popularity, the following change will be made to Quizzes. Starting tomorrow, we shall not reveal the names of people who answered correctly/incorrectly. You will still know how many answered the quiz and the percentage of wrong/right responses. But ONLY the person who answered will know...
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy