Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  

SBC - Kranti Veera Sangolli Rayanna Bengaluru: Station in Garden - Dinesh Kumar

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Wed Apr 14 10:34:58 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Filters:

Page#    36 Blog Entries  next>>
Rail News
29395 views
Commentary/Human Interest
Mar 11 (22:53)   बुलेट ट्रेन की राह में अड़चन बनी महाराष्ट्र सरकार, राजनीतिक लड़ाई में पिछड़ रहा विकास
 

Anupam Enosh Sarkar^~   27778 news posts
Entry# 4904397   News Entry# 444083         Tags   Past Edits
संसद में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि, महाराष्ट्र सरकार ने मुम्बई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अतिमहत्वाकांक्षी मुम्बई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना पर ग्रहण लग गया है। रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने संसद में कहा कि, इस परियोजना के लिए गुजरात ने अपने हिस्से में आने वाली 95 प्रतिशत ज़मीन का अधिग्रहण कर लिया है, लेकिन महाराष्ट्र में नयी सरकार ने कुछ भी नहीं किया।

राजनीतिक लड़ाई में राज्यों का विकास पीछे रह जाने का यह पहला उदाहरण नहीं है और
...
more...
इस समय राज्यों और केंद्र के बीच हो रहा संघर्ष जिस तरह से निजी महत्वाकांक्षा का संघर्ष बन गया है, उसमें लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, जिसमें आर्थिक तरक्की की परियोजनाओं को बदला, बंद किया जा रहा है।

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना एक साथ मिलकर लड़े थे, लेकिन मुख्यमंत्री पद की लड़ाई इतनी बढ़ गयी कि शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़कर शरद पवार की पार्टी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना ली। राजनीति में सत्ता के लिए एक पार्टी को छोड़कर दूसरी पार्टी के साथ चले जाना कोई नयी और अनोखी बात नहीं है और, इससे जनता को ख़ास फ़र्क़ नहीं पड़ता। कार्यकर्ताओं का भरोसा भले टूटे, लेकिन जनता को मुश्किल होने लगती है, जब राजनीतिक सत्ता की लड़ाई आर्थिक विकास, जनता की सहूलियत की योजनाओं पर भारी पड़ने लगे। मुम्बई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना को महाराष्ट्र सरकार की ओर से ठंडे बस्ते में डालना उसी ओर जा रहा है। महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे की अगुआई वाली सरकार ने सिर्फ़ भारतीय जनता पार्टी से लड़ाई नहीं ली है बल्कि भाजपा की अगुआई वाली केंद्र की सरकार के हर फ़ैसले के उलट जाने की नीति भी अपना ली है। और, इसी नीति की वजह से देश की आर्थिक राजधानी मुम्बई के लोगों के जनजीवन पर प्रभाव डालने वाली परियोजनाओं में देरी हो रही है। मुम्बई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना जैसी ही एक और परियोजना है, मेट्रो का निर्माण। मेट्रो की तीसरी लाइन का निर्माण राजनीतिक रस्साकशी में लगातार देर होता जा रहा है।

उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री बनने के बाद क़रीब सात लाख करोड़ रुपये की ऐसी परियाजनाओं को रोककर उनकी समीक्षा करने का आदेश दे दिया था, जो पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के समय में शुरू की गयीं थीं। सत्ता हासिल करने के लिए नेता कुछ भी करते हैं, अपने पूर्ववर्ती मुख्यमंत्रियों के शुरू किए काम पर अपना ठप्पा लगाकर श्रेय लेते हैं, लेकिन इस सबके बावजूद राजनीतिक ज़रिये से ही देश के आर्थिक विकास की कहानी आगे बढ़ाई जा सकती है।

उत्तर प्रदेश इसका शानदार उदाहरण है कि अखिलेश यादव के महत्वाकांक्षी आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे के बचे हुए काम को योगी आदित्यनाथ की सरकार ने तेज़ी से पूरा कराया। ऐसे ही लखनऊ मेट्रो के काम की शुरूआत भी अखिलेश यादव के समय में हुई, लेकिन उसे तेज़ी से पूरा योगी आदित्यनाथ की सरकार ने करवाया।

अखिलेश यादव कई बार आरोप भी लगाते हैं कि योगी सरकार उनके ही शुरू किए कामों का फ़ीता काट रही है, लेकिन पहले की सरकारों में जिन एक्सप्रेस वे और विकास परियोजनाओं की कल्पना हुई और नहीं भी हुई, उनको भी योगी आदित्यनाथ की सरकार तेज़ी से पूरा करा रही है। इसीलिए राज्य की जनता को इससे फ़र्क़ नहीं पड़ता कि परियोजना किसके समय में शुरू हुई और किसके समय में पूरी हुई।

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को एक अप्रैल से शुरू करने की योजना है। गंगा एक्सप्रेस वे और बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के ज़रिये पूरे राज्य को एक्सप्रेसवे से जोड़ने की महत्वाकांक्षी योजना की वजह से योगीराज में उत्तर प्रदेश की पहचान हाईवे प्रदेश के तौर पर होने लगी है। बरेली हवाई अड्डे की शुरुआत के साथ ही उत्तर प्रदेश में अब आठ हवाई अड्डे हो गए हैं। लखनऊ और वाराणसी के अलावा आगरा, प्रयागराज, गोरखपुर, कानपुर और गाजियाबाद में हिंडन हवाई अड्डे से उत्तर प्रदेश का हर हिस्सा जुड़ चुका है। इसी वजह से उत्तर प्रदेश तेज़ी से देश के विकसित राज्यों के मुक़ाबले खड़ा हो गया है, लेकिन उत्तर प्रदेश जैसा उदाहरण राजनीति में बहुत कम राज्यों में देखने को मिलता है। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की भारतीय जनता पार्टी से राजनीतिक लड़ाई का परिणाम विकास परियोजनाओं पर पड़ रहा है तो पंजाब में कैप्टन अमरिंदर की सरकार कृषि क़ानूनों पर भावनात्मक उबाल की आड़ में निजी कंपनियों के ख़िलाफ़ लोगों को भड़काकर राज्य का ही नुक़सान कर रही है।  सीधे लाभार्थी के खाते में रक़म पहुंचने से भ्रष्टाचार कम होता है और इससे MSP की पूरी रक़म पारदर्शी तरीक़े से किसानों के खाते में बिना किसी बिचौलिये के पहुंच सकती है, लेकिन पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर इसका भी विरोध कर रहे हैं। यह सीधे तौर पर विकास की परियोजना भले न दिखे, लेकिन किसानों के विकास के लिए यह अतिआवश्यक है।

रेलवे, राष्ट्रीय राजमार्ग पर टोल वसूली के साथ ही पंजाब के उद्योगों को हाल बुरा हो गया है। उद्योग संगठनों के अनुमान के मुताबिक़, प्रतिदिन 3 हज़ार करोड़ रुपये से ज़्यादा का नुक़सान किसानों के नाम पर हो रहे आंदोलन की वजह से हो रहा है। दिल्ली और उससे जुड़े राज्यों की सीमा पर उद्योगों की स्थिति ख़राब हो रही है, लेकिन राजनीतिक लड़ाई जीतने की कोशिश में दिल्ली और राजस्थान के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अशोक गहलोत आंदोलन को भड़काने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

कमाल की बात यह है कि कैप्टन अमरिंदर हों, केरीवाल हों या फिर अशोक गहलोत, हर किसी ने कृषि क़ानूनों को किसानों के लिए ज़रूरी और निजी निवेश लाने के लिए आवश्यक क़ानून बताया था, लेकिन राजनीतिक अहंकार की लड़ाई में महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली तक राजनीतिक दल जनता के हित की परियोजनाओं का विरोध करके विकास की रफ़्तार रोक रहे हैं।

हरियाणा की विधानसभा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने साहस दिखाते हुए किसानों के साथ खड़े रहकर कृषि क़ानूनों को वापस लेने की माँग को ठुकरा दिया और विधानसभा में कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा का लाया अविश्वास प्रस्ताव 32 के मुक़ाबले 55 मतों से गिरा दिया। हरियाणा विधानसभा में लठतंत्र पर लोकतंत्र की जीत हुई है।

सभी नेताओं को अधिकार है कि सत्ता हासिल करने के लिए दूसरे राजनीतिक दल का जमकर विरोध करें, लेकिन विकास परियोजनाओं और आधुनिक व्यवस्था का विरोध करके देश को पीछे ले जाने से बचना चाहिए। हो सकता है कि तुरन्त ऐसी विकास विरोधी हरकतों का लाभ मिले, लेकिन लंबी राजनीति में इसका नुक़सान होना तय है क्योंकि, पब्लिक है यह सब जानती है। (लेखक राजनीतिक विश्लेषक और हिंदी ब्लॉगर हैं।)

18 Public Posts - Thu Mar 11, 2021

1312 views
Mar 11 (23:42)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4904397-19            Tags   Past Edits
State govt useless nahi hai ... Ye bullet train filal useless hai farmers Palghar and thane district k apni jamin dene k liye oppose kar rahe hai aur iss bullet train k liye bahut sare mangrove forests bhi katne pad sakte hai .... Ye ek alag baat huyi bullet train la kis liye rahe hai toh bade bade business men logo k liye aam aadmi travel karega isme ? .... Yaha pe mumbai and Mumbai Suburban region ki lifeline Mumbai local hi thik se chal nahi rahi bhed bakri tarah log roj travel kar rahe hai traino aur buso me toh woh galat thik karne se pahle bullet train ki jarurat hai ?....

1 Public Posts - Thu Mar 11, 2021

1238 views
Mar 11 (23:45)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4904397-21            Tags   Past Edits
Diva thane 5th 6th line project kitne saal se rakhda hua hai kalyan k aage kalyan - Karjat , Kalyan - Kasara abhi bhi sirf do lines hi hai kalyan tak to logo ko train k alava municipal corporation k buses ka bhi option hai agar aap beyond kalyan and beyond virar aake dekhoge to sirf aur sirf Mumbai local pe hi log dependent hai

1 Public Posts - Thu Mar 11, 2021

2186 views
Mar 11 (23:47)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4904397-23            Tags   Past Edits
Mai bhi wahi bol raha hu land deni hi nahi state govt ko useless mat bolo govt ko pata hai k abhi jyada imp kya hai bullet train baad mai bhi bn sakti hai.... sirf Ameer aur business men logo k chochle pure karna hi thodi kaam hai state government ka

2203 views
Mar 11 (23:49)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4904397-24            Tags   Past Edits
Aap Maharashtra mai rahte ho ?

1 Public Posts - Thu Mar 11, 2021

3118 views
Mar 11 (23:51)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4904397-26            Tags   Past Edits
Nahi ye nahi ho sakta ye jo bullet train ka route hai na waha k ilake mai wheat nahi hota rice farming jyada hoti hai

4052 views
Mar 11 (23:56)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4904397-27            Tags   Past Edits
Metro carshed jab BJP ki sarkar thi tab unhone Aarey forest ilake mai banane ka decision liya tha jiske more than 10,000 trees cut karne wale the tab bahut sare protest bhi kiye the logo ne bcoz Aarey is one of the few green area of Mumbai ab jab sarkar change huyi aur inhone carshed Aarey forest ki bajay kanjur marg mai jaha state govt ka khudka land already hai waha pe banane ka decision liya hai.... Isliye opposition walo ego hurt hua and us wajah woh log hungama kar rahe hai

36 Public Posts - Fri Mar 12, 2021

Mar 13 (14:53)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4904397-66            Tags   Past Edits
1 compliments
Andh virodhi spotted
Ekdum sahi hai modiji ko ambani , Adani , aur
badebade business men , Business , Ahmedabad aur Gujrat iske alawa aur kuch nahi dikhta

1 Public Posts - Sat Mar 13, 2021

1179 views
Mar 13 (14:57)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4904397-68            Tags   Past Edits
To mai kaha bola ki ambani Adani ne decide kiya hai 😅😂

1 Public Posts - Sat Mar 13, 2021

1226 views
Mar 13 (15:01)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4904397-70            Tags   Past Edits
Agar bullet train chalu ho bhi gayi toh Ahmedabad bullet train station ka naam "Adani terminus" aur Mumbai mai jo Station hoga uska naam "Ambani terminus" rakhne k liye aage piche nahi sochenge modiji ..... Jaisa abhi us ahmedabad wale stadium mai kiya

2 Public Posts - Sat Mar 13, 2021

1088 views
Mar 13 (15:10)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4904397-73            Tags   Past Edits
Na ji hamne kuch suna nahi hai na sun na hai ....hame toh itna hi pata hai ki bullet train se bhi bahut jyada jaruri abhi jo hamare yaha mumbai ki local service aur other transportation services hai unko improve karna jaruri hai

2 Public Posts - Sat Mar 13, 2021

1151 views
Mar 13 (15:16)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4904397-76            Tags   Past Edits
1 compliments
Mumbai se bahar niklo kbi
Kaha ka senerio bata rahe ho aap kaun 5,6 k 3ac k liye kharcha kar raha hai Mumbai mai AC local shuru huyi hai uska haal dekho jake passenger hi nahi mil rahe bhaii .... I m From Badlapur thane district 3 saal padhai k liye Palghar district mai raha tha .... Daily train bus se travel karta hu yaha k logo ko sirf abhi jo hai wohi improve hua to bahut accha lagega bullet train baadme aaye

Aur aap bol rahe the ki mtlb central govt kuch pata nahi kya
...
more...
? To bhaii Central govt ko bahut pata hai lekin apne state k liye abhi jyada kya imp hai ye State Govt acchi tarah se janti hai

1780 views
Mar 13 (15:17)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4904397-77            Tags   Past Edits
Bullet train ka ticket price aap decide karne wale ho aapko sab pata hai ?

2 Public Posts - Sat Mar 13, 2021

1611 views
Mar 13 (15:25)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4904397-80            Tags   Past Edits
1 compliments
Aur aap chamche family se
Shayad Agar aap bhakt family se ho to aap nahi samjoge bullet train se sidha aap logo k gharo par aa gaye ..... Great 👌👍🏻..... Bullet train chalu ho jaye phir ek coach pura lifetime k liye book kar lena aur usime bas jana

2 Public Posts - Sat Mar 13, 2021
Rail News
33954 views
New/Special Trains
WR/Western
Jun 25 2019 (19:18)   गणेशोत्सवासाठी पश्चिम रेल्वेवरून तीन विशेष गाड्या

SCHOLAR PUNE^~   606 news posts
Entry# 4351637   News Entry# 385098         Tags   Past Edits
मुंबई
गणेशोत्सवासाठी कोकणात जाणाऱ्या चाकरमान्यांची वाढती गर्दी लक्षात घेऊन पश्चिम रेल्वेवरून मुंबई सेंट्रल आणि वांद्रे टर्मिनसहून मंगळुरूसाठी तीन गणपती विशेष साप्ताहिक गाड्या सोडण्यात येणार आहेत. यातील २ विशेष रेल्वे वांद्रे स्थानकातून तर १ विशेष रेल्वे मुंबई सेंट्रलहून सोडण्यात येणार आहेत.
मुंबई सेंट्रल ते मंगळुरू साप्ताहिक विशेष गाडीच्या सहा फेऱ्या होणार आहे. २८ ऑगस्ट ते ११ सप्टेंबर या कालावधीत दर बुधवारी मुंबई सेंट्रलहून रात्री ११ वाजून ५५ मिनिटांनी गणपती विशेष गाडी सुटेल. तर २९ ऑगस्ट ते १२ सप्टेंबर या कालावधीत दर गुरुवारी रात्री ११ वाजून ५५ मिनिटांनी मंगळुरूहून विशेष गाडी
...
more...
सुटेल.

8 Public Posts - Tue Jun 25, 2019

1 Public Posts - Wed Jun 26, 2019

1 Public Posts - Thu Jun 27, 2019

20612 views
Jun 29 2019 (21:08)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4351637-12            Tags   Past Edits
1 compliments
GR8
Yes its mandovi express!
Rail News
23374 views
New/Special Trains
NR/Northern
Jun 21 2019 (15:59)   दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस लखनऊ से चलाने की तैयारी

TotalTrainInfo~   17 news posts
Entry# 4348721   News Entry# 384749         Tags   Past Edits
लखनऊ: देश की सबसे तेज गति से दौड़ने वाली स्वदेश निर्मित ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस का तोहफा राजधानी वासियों को भी मिल सकता है। रेलवे बोर्ड ने लखनऊ से नई दिल्ली के बीच यह ट्रेन चलाने के लिए मंथन शुरू कर दिया है। बोर्ड ने उत्तर रेलवे और उत्तर मध्य रेलवे से ट्रेन के टाइम टेबल और इसके संचालन की संभावनाओं का प्रस्ताव मांगा है।
पिछले दिनों दोनों ही जोनल के अधिकारियों के साथ रेलवे बोर्ड में नई दिल्ली-कानपुर-लखनऊ रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस को चलाने के लिए एक बैठक भी हुई। ट्रेन को सुबह लखनऊ से नई दिल्ली और शाम को नई दिल्ली से चलाने की तैयारी की जा रही है। बोर्ड इस रूट पर प्रस्तावित तेजस एक्सप्रेस की जगह
...
more...
वंदे भारत एक्सप्रेस को चलाना चाहता है।
पहली वंदे भारत एक्सप्रेस नई दिल्ली से प्रयागराज होते हुए वाराणसी तक 15 फरवरी से शुरू हुई थी। टेन का नया रैक उत्तर रेलवे जोन को आवंटित किया गया है। उत्तर रेलवे तीन प्रमुख रूटों पर इसे चलाने पर विचार कर रहा है। एक रूट नई दिल्ली-ग्वालियर-भोपाल वहीँ दूसरा रूट नई दिल्ली से चंडीगढ़ के बीच का है। जबकि तीसरे रूट नई दिल्ली से लखनऊ के बीच वंदे भारत को चलाने की संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। रेलवे बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक लखनऊ से कानपुर के बीच तो वंदे भारत एक्सप्रेस की गति कम रहेगी। कानपुर से नई दिल्ली के बीच यह ट्रेन 130 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से दौड़ेगी।
लोकसभा चुनाव से पहले रेल मंत्री ने हबीबगंज -नई दिल्ली शताब्दी के स्थान पर इसे चलाने की घोषणा की थी, लेकिन रेलवे का उत्तर प्रदेश के प्रति लगाव के कारण पहले की तरह इसे भी उत्तर प्रदेश की राजधानी के बीच चलाने का मन बना रहा है। ज्ञात हो कि उत्तर रेलवे ने तो T-18 के पहले रेक को भी भोपाल से चलाने की तैयारी की थी और आगरा-दिल्ली के बीच कई बार सफर परीक्षण भी किया गया। लेकिन अंतिम समय इस वाराणसी - दिल्ली चला दिया गया|

7 Public Posts - Fri Jun 21, 2019

5 Public Posts - Sat Jun 22, 2019

608 views
Jun 22 2019 (14:17)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4348721-14            Tags   Past Edits
Aapka bas chale to Kota - Sawai madhopur hi chala de....

36 Public Posts - Sat Jun 22, 2019

3 Public Posts - Sun Jun 23, 2019

3 Public Posts - Mon Jun 24, 2019
Rail News
34402 views
Commentary/Human Interest
CR/Central
Apr 08 2019 (06:34)   पनवेल-बारामती पॅसेंजरची ‘लेट’ सवारी : प्रवाशांना सहन करावा लागतोय मनस्ताप

SCHOLAR PUNE^~   606 news posts
Entry# 4284411   News Entry# 380272         Tags   Past Edits
ठळक मुद्देलोणी, मांजरी, उरुळी, यवत, खुतबाव, केडगाव, कडेठाण आणि पाटस या भागातील प्रवाशांचे अतोनात हाल
पुणे : पनवेलपर्यंत विस्तार केलेली बारामती-पुणे पॅसेंजर सातत्याने किमान एक ते दीड तास उशिरा धावत असल्याच्या तक्रारी प्रवाशांनी केल्या आहेत. या विलंबामुळे मनस्ताप सहन करावा लागत असल्याने ही गाडी वेळेत सोडता येत नसेल तर पनवेलपर्यंतचा विस्तार रद्द करावा, अशी मागणीही प्रवासी करू लागले आहेत. दौंड वरून सकाळी ७.०५वाजता सुटणारी दौंड-पुणे पॅसेंजर गाडी पुण्यात सकाळी ८.४५ वाजता पोहोचते. या गाडीचा दि. २० जानेवारीपासून पनवेलपर्यंत केला आहे. पुण्यातून सकाळी ९.०५ वाजता निघून दुपारी १.४० वाजता पनवेल स्थानकात पोहचते. त्यानंतर पनवेल वरून दुपारी २.४० वाजता पुण्यासाठी रवाना होते आणि सायंकाळी ६.१० वाजता पोहोचते. हीच गाडी पुण्यातून सायंकाळी ६.४५ वाजता बारामतीला सोडली जाते. पॅसेंजरचा विस्तार पनवेलपर्यंत केला तेव्हापासून आठवड्यातून किमान तीन
...
more...
ते चार दिवस किमान एक ते दीड तास उशिरा सुटते. यामुळे दैनंदिन पुणे ते दौंड-बारामती प्रवास करणारे लोणी, मांजरी, उरुळी, यावत, खुतबाव, केडगाव, कडेठाण आणि पाटस या भागातील प्रवाशांचे अतोनात हाल होत आहेत. या मार्गावर या गाडी शिवाय इतर कोणती ही गाडी थांबत नाही. ही गाडी वेळेत धावणार नसेल तर तिचा विस्तार रद्द करावा अशी मागणी दौंड-पुणे-दौंड प्रवासी संघाचे सचिव विकास देशपांडे यांनी केली आहे. दरम्यान, पनवेल येथून गाडी सुटल्यानंतर खंडाळ्याचा घाट चढण्यासाठी कर्जत येथे गाडीच्या पाठीमाग इंजिन जोडण्यात येते. हे इंजिन जोडण्यास सुमारे तासभर लागतो. त्यानंतर १५-२० मिनिटांनी गाडी सुटते. त्यामुळे पुण्यात येण्यास गाडीला विलंब होत आहे. या गाडीसाठी अनेक प्रवासी थांबून असतात. पण गाडी वेळेत येत नसल्याने प्रवाशांचे हाल होतात. त्यामुळे या पॅसेंजरचे दोन रेक करून एक रेक पुण्यात थांबवून वेळेत बारामतीला सोडण्यात यावा, असे रेल्वे प्रवासी संघाच्या अध्यक्षा हर्षा शहा यांनी सांगितल

1 Public Posts - Mon Apr 08, 2019

28934 views
Apr 12 2019 (18:22)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4284411-2            Tags   Past Edits
Kahi pan chaptat swatach khara karnyasathi.... Ase kiti engines lavtat tyanach mahit 😂😂😂

1 Public Posts - Fri Apr 12, 2019
Rail News
36401 views
Feb 20 2019 (18:08)   इंदौर को जल्द झाँसी- ग्वालियर के लिए मिल सकती है 4- 5 नई ट्रेनें

~   9 news posts
Entry# 4237397   News Entry# 377007         Tags   Past Edits
👉 *3 दिन चंबल एक्सप्रेस :*
ग्वालियर- हावड़ा चंबल एक्सप्रेस का विस्तार 3 दिन इंदौर तक हो सकता है
👉 *ग्वालियर- अगरतला एक्सप्रेस इंदौर से :*
रेलवे चंबल एक्सप्रेस के बचे हुए 1 ICF रेक से ग्वालियर से अगरतला ट्रैन शुरू करने की तैयारी कर रहा है बताया जा रहा है कि ताई के आग्रह पर NCR ट्रैन को इंदौर से चलाने के
...
more...
लिए तैयार हो गया है
👉 *इंदौर- पटना अंत्योदय एक्सप्रेस :*
रेलवे इंदौर से पटना के लिए अंत्योदय ट्रैन शुरू करने पर विचार कर रहा है ताई भी लगातार इस ट्रेन के लिए रेलमंत्री से बातचीत कर रहीं हैं अंत्योदय वर्तमान में चल रही इंदौर- पटना के रूट से चलाने की संभावना है क्योंकि ताई भी वर्तमान रूट से ही ट्रेन चाहतीं है अंत्योदय ट्रैन 2 दिन चल सकती हैं
👉 *भिंड- भोपाल एक्सप्रेस इंदौर*
पिछले काफी समय से ग्वालियर से इंदौर के लिए दिन में ट्रेन चलाने की मांग हो रही हैं रेलवे चंबल एक्सप्रेस के बचे हुए 1 ICF रेक से भिंड से भोपाल ट्रैन शुरू करने की तैयारी कर रहा है ताई चाहतीं है कि ट्रैन को इंदौर तक चलाया जाए । हालांकि अभी तय नही हुआ है कि ट्रेन दिन में चलेगी या ओवरनाइट रहेगी ।
👉 *इंदौर- गुवाहाटी ट्रैन फेरा विस्तार*
अभी इंदौर से गुवाहाटी ट्रैन 1 दिन चल रही है ताई इसे 2 दिन करवाना चाहतीं हैं ताई ने रेलवे को प्रस्ताव दे दिया है उम्मीद है ट्रैन 2 दिन होगी । ट्रैन शुक्रवार को इंदौर से चल सकती है अभी सिर्फ गुरुवार को है

8 Public Posts - Wed Feb 20, 2019

Rail News
1085 views
Feb 20 2019 (21:04)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4237397-9            Tags   Past Edits
Filhal INDB ki condition pichale saal k GKP ki tarah hai bhar bhar k train mil rahi hai 👍

2 Public Posts - Thu Feb 21, 2019

765 views
Feb 21 2019 (21:47)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4237397-13            Tags   Past Edits
Aur Jo Mil rahi hai woh need hai isliye Mil rahi aur milni bhi chahiye jarurat hai to lekin GKP ko to ***** anyway kuch bolunga issue create hoga

1 Public Posts - Thu Feb 21, 2019

3 Public Posts - Fri Feb 22, 2019

474 views
Feb 22 2019 (13:54)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4237397-18            Tags   Past Edits
Aap ko kyu bina bole mirche lag rahi hai aur Maharashtra wale kyu bola mera muh mat khulvao

438 views
Feb 22 2019 (14:06)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4237397-19            Tags   Past Edits
Aap jaise logo ki wajah se hi hum arrogant or rude hai kyuki pahle ungali aap hi karte ho

491 views
Feb 22 2019 (14:08)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4237397-20            Tags   Past Edits
Traine bhar bhar k to roj Maharashtra me kyu aate ho phir mat aao hum arrogant or rude hai to phir

1 Public Posts - Fri Feb 22, 2019

482 views
Feb 22 2019 (14:35)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4237397-22            Tags   Past Edits
@4237397-21  @anonymous
To aao yaha hi aake sab kuch karke yaha k hi logo ko arrogant aur rude mat bolo
pura Maharashtra agar arrogant rude hota to tikta nahi koi............................... (kisike PAPA ka raj nahi chal raha koi bhi hamare yaha aur hmko hi sunake jaye)

3 Public Posts - Fri Feb 22, 2019

417 views
Feb 22 2019 (14:40)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4237397-26            Tags   Past Edits
@4237397-24  @anonymous
Pahle us uparwale ki comment padho MAHARASHTRA WALE aise bole woh isliye bola mai aur meri harkato se pahle apni harkate dekho

1 Public Posts - Fri Feb 22, 2019

432 views
Feb 22 2019 (14:42)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4237397-28            Tags   Past Edits
@4237397-24  @anonymous
Ye aisi harkte karto tabhi to pitate ho isliye MAHARASHTRA mai MNS ka chal raha hai kaha se aaoge dadagiri kroge to pitoge hi

414 views
Feb 22 2019 (14:42)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4237397-29            Tags   Past Edits
@4237397-24  @anonymous
Apne papa ka raaj apne ghar me chalao

1 Public Posts - Fri Feb 22, 2019

415 views
Feb 22 2019 (14:44)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4237397-31            Tags   Past Edits
@4237397-27  @anonymous
Constitution kisi ko bhi kuch bhi bolne ka hak nahi deta aur agar deta hai to aur bolo jawab mai bhi dunga

470 views
Feb 22 2019 (14:45)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4237397-32            Tags   Past Edits
Indore k naam wali comment dekhi sirf uske aage bhi comments hai woh nahi dikhe kya aapko

466 views
Feb 22 2019 (14:46)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4237397-33            Tags   Past Edits
@4237397-30  @anonymous
Haa hamare kisaan up bihar shift huye hai na 😂😂😂😂

390 views
Feb 22 2019 (14:47)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4237397-34            Tags   Past Edits
@4237397-30  @anonymous
Koi bhi aake kuch bhi bolega to hum kya sun le sirf

2 Public Posts - Fri Feb 22, 2019

481 views
Feb 22 2019 (14:49)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4237397-37            Tags   Past Edits
@4237397-30  @anonymous
Nahi mere ghar me nahi aati up bihar walo ki vajah se roti mere papa hamare ghar me kamake late hai aur gehu, chawal, vegetables, fruits Maharashtra me bhi ugate hai

2 Public Posts - Fri Feb 22, 2019

352 views
Feb 22 2019 (14:52)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4237397-40            Tags   Past Edits
@4237397-38  @anonymous
Ghamand dikhane k liye majbur kr rahe ho koi problem nahi hai sab Indians hai koi bhi kaha pe bhi jaake rah sakta hai kaam kar sakta kisiko taklif nahi honi chahiye lekin kisi jagah jaake waha k hi proper logo ko sunaoge to hum sun thodi na lenge

376 views
Feb 22 2019 (14:54)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4237397-41            Tags   Past Edits
@4237397-36  @anonymous
Aap kya bol rahe ho 2 waqt ki roti Up bihari ki wajah se aati hai tab me bola Maharashtra me bhi kissan hai iska yeh mtlb nahi ki sare kisan hai jara baat ko samjho aur phir comment karo

1 Public Posts - Fri Feb 22, 2019

512 views
Feb 22 2019 (14:56)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4237397-44            Tags   Past Edits
@4237397-39  @anonymous
Gyan nahi pel raha gyan unhi ko diya jaata jinko woh samajh ne ki samaj ho dusro k ghar me ghuske dadagiri karne walo ko gyan nahi diya ja sakta

22997 views
Feb 22 2019 (14:57)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4237397-45            Tags   Past Edits
@4237397-43  @anonymous
Tereko kisine bulaya bhi nahi tha na to tere comment pe comment ki thi aap hi bich me tapak pade

22574 views
Feb 22 2019 (14:59)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4237397-46            Tags   Past Edits
@4237397-39  @anonymous
Aapki baato se lagta hai aapke jitna padha likha nahi Hu lekin mai B.E kar raha Hu last year me Hu B.E pata hai na (Bachelor of Engineering)

22834 views
Feb 22 2019 (15:01)
💜💜 आपली CRआपली शान💜💜
CRLover~   2224 blog posts
Re# 4237397-47            Tags   Past Edits
@4237397-24  @anonymous
aise comment karke mujhe ghamandi bol rahe ho waaaaahhhh....... 🤣😂🙏👏👏👏

2 Public Posts - Fri Feb 22, 2019
Page#    36 Blog Entries  next>>

COVID-19

ONLY COVID-19 Specials are running.
As Corona cases are increasing rapidly, Members are advised to TAKE extra CARE these days.
1. AVOID going outdoors even if lockdown is easing.
2. ALWAYS wear a MASK when OUTDOORS.
3. Wash hands frequently. Do NOT touch your face.


REMEMBER: PREVENTION is the ONLY Option. There is NO CURE.

Leading Polls

1870067 ★★★ 106ShivnathExpress~

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 4906979
    Mar 14 2021 (01:12AM)


    Followup to: Fmt Changes The new version of FmT 2.0 will soon be here - in about 2 weeks. As detailed in the previous announcement, many of the old FmT features like Train TT, Speedometer, Geo Location, etc. will be REMOVED. It will be a bare-bones simple app, focused on trip blogging. It...
  • Entry# 4898771
    Mar 06 2021 (10:33PM)


    There are some changes coming to FMT. Many of the features of FMT, like station arrival, TT, speed, geo, passing times, station time, etc. are ALREADY available in OTHER railway apps. So all of these features will be REMOVED. We'll have ONLY BLOGGING - quick upload of pics/videos/audio, etc. You may attach...
  • Entry# 4785432
    Nov 21 2020 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
  • Entry# 4680754
    Aug 03 2020 (10:10PM)


    In the next few days, we shall introduce a "Personal Gallery". This will consist of your own personal pics - no restrictions. You can upload any number of pics to your personal gallery - with with or without trains. This personal gallery will be part of your Member Profile. Thanks.
  • Entry# 4671643
    Jul 18 2020 (11:53PM)


    As our Topics & Quiz section gains popularity, the following change will be made to Quizzes. Starting tomorrow, we shall not reveal the names of people who answered correctly/incorrectly. You will still know how many answered the quiz and the percentage of wrong/right responses. But ONLY the person who answered will know...
  • Entry# 4669324
    Jul 15 2020 (10:01AM)


    Today, we are introducing a new Topic called NEWS-CRITIC. These days, everyday, we are bombarded with spam news, exaggerated news, misleading news, fake news, useless celebrity news, click bait with misleading headlines, etc. Also, much of the news is copied and rewritten from other news outlets, instead of being written first-hand. Everyone...
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy