Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  

Amarkantak Express: Holy for Railfans as holy as Amarkantak is for devotees. - Ayan G

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Sat Dec 5 05:13:25 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Filters:

Page#    972 Blog Entries  next>>
Rail News
15960 views
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
Nov 29 (16:47)   गोरखपुर-वाल्मीकिनगर-मुजफ्फरपुर रेलखंड पर दौड़ेंगी लंबी दूरी की ट्रेनें, इन शहरों तक जाना होगा आसान

Anupam Enosh Sarkar^~   14806 news posts
Entry# 4795145   News Entry# 426490         Tags   Past Edits
चन्द्रशेखर, पटना। गोरखपुर-नरकटियागंज-वाल्मीकिनगर रोड रेलवे लाइन के दोहरीकरण का कार्य तेजी से चल रहा है। दोहरीकरण के साथ ही इसके इलेक्ट्रिफिकेशन का काम भी होना है। दोनों कार्य साथ-साथ चल रहा है। इस रेलखंड को गोरखपुर से नरकटियागंज होते हुए वाल्मीकिनगर रोड होकर मुजफ्फरपुर तक मिलाने की योजना है। गोरखपुर से वाल्मीकिनगर तक के 100 किमी रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण का काम तेजी से चल रहा है।वाल्मीकिनगर से मुजफ्फरपुर के बीच रेलवे ट्रैक पर भी तेजी से काम चल रहा है।
लंबी दूरी की ट्रेनें 130 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ने लगेंगी
109.7 किमी सुगौली वाल्मीकिनगर रेललाइन के दोहरीकरण
...
more...
पर 1216 करोड़ एवं 100.6 किमी मुजफ्फरपुर सुगौली रेलखंड पर 1186 करोड़ की राशि खर्च होगी। इस रेलखंड को सकरी निर्मली एवं सहरसा फारबिसगंज रेलखंड के निर्माण पर 1470 करोड़ की राशि खर्च होगी। रेलवे बोर्ड से इसके लिए पर्याप्त राशि स्वीकृत कर दी गई है। सब कुछ ठीक रहा तो अगले वर्ष से इस रेलवे ट्रेक पर लंबी दूरी की ट्रेनें 130 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ने लगेंगी। मुजफ्फरपुर से वाया वाल्मीकिनगर गोरखपुर की दूरी 310 किमी है। जबकि वाल्मीकिनगर से मुजफ्फरपुर वाया सुगौली की दूरी 210 किमी है। 
बिहार के नेपाल से सटे क्षेत्रों के लाखों लोगों को फायदा
इस रेलखंड के निर्माण का कार्य पूरा होने से गोरखपुर-कुशीनगर-महाराजगंज ही नहीं बिहार के नेपाल से सटे क्षेत्रों के लाखों लोगों को रेल यात्रा में काफी सहूलियत होने लगेगी। इस क्षेत्र के लोग सीधे नई दिल्ली, मुंबई व गुवाहाटी तक के यात्रा कर सकेंगे। उत्तर बिहार के लिए यह रेलखंड तीसरे विकल्प के रूप में काम करने लगेगा। इससे मालगाड़ियों के परिचालन में काफी आसानी हो जाएगी, जिसका फायदा इस क्षेत्र के व्यापारियों को मिलने लगेगा। अब गोरखपुर से इस रेलखंड से होकर सीधे हावड़ा, जयनगर, कटिहार, भागलपुर, न्यू जलपाई गुड़ी, गुवाहाटी समेत अन्य स्टेशनों तक सीधी ट्रेन सेवा शुरू हो जाएंगी। पर्यटन के दृष्टिकोण से अब काठमांडू व पोखरा जाने वालों को दार्जिलिंग, गंगटोक, नाथुला बोर्डर, गुवाहाटी, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश तक विकल्प मिल जाएगा। दूसरे देशों के पर्यटक भी नेपाल के रास्ते इस क्षेत्र से भारत के विभिन्न पर्यटन स्थलों तक आ सकते हैं। 
तेजी से चल रहा दोहरीकरण का कार्य
गोरखपुर नरकटियागंज वाल्मीकिनगर सुगौली मुजफ्फरपुर रेलखंड के दोहरीकरण का काम काफी तेजी से चल रहा है। इस रेलखंड के निर्माण होने से उत्तर बिहार से तीसरे विकल्प के रूप में इस्तेमाल होने लगेगा। इससे बिहार, उत्तर प्रदेश के साथ ही पश्चिम बंगाल एवं पूर्वोत्तर भारत के लोगों को काफी फायदा होगा। अभी वर्तमान में उत्तर बिहार में अकेले लगभग 6000 करोड़ की रेल परियोजनाओं पर निर्माण कार्य चल रहा है। अभी कोशी रेल पुल का 1600 करोड़ का काम पूरा हो गया है। इन परियोजनाओं के पूरा होने पर इस क्षेत्र का चहुमुखी विकास होने लगेगा।
राजेश कुमार, मुख्य जन संपर्क अधिकारी, पूर्व मध्य रेल।

Rail News
10221 views
Nov 30 (14:55)
Subrat Shrivastava~   25726 blog posts
Re# 4795145-1            Tags   Past Edits
GKP MFP 130mps soon🔥

1 Public Posts - Mon Nov 30, 2020
Rail News
15806 views
Commentary/Human Interest
SECR/South East Central
Nov 30 (11:33)   कोयले से भरी मालगाड़ी के रुकते ही टूट पड़ते हैं कोयला चोर

AdittyaaSharma^~   19838 news posts
Entry# 4795884   News Entry# 426573         Tags   Past Edits
भिलाई (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरबा से एनएसपीसीएल (पुरैना स्थित पावर प्लांट) के लिए कोयला भरकर आने वाली मालगाड़ी के रुकते ही कोयला चोर टूट पड़ते हैं। हाईटेंशन लाइन होने के बावजूद कोयले की चोरी के लिए जान हथेली पर डालकर लोग मालगाड़ी के डिब्बों पर चढ़ जाते हैं। भारी मात्रा में कोयले नीचे गिराकर बोरों में भरकर उसे लेकर रफूचक्कर हो जाते हैं। इससे लगातार राष्ट्रीय क्षति हो रही है।
आपको बता दें भिलाई-3 पुरैना स्थित एनएसपीसीएल पावर प्लांट के लिए प्रतिदिन कोरबा से कोयला वैगन में भरकर आता है। एक मालगाड़ी में 59 वैगन होता है। इसमें प्रतिदिन हजारों टन कोयला आता है। एक वैगन में 55 सौ टन कोयला होता है इस कोयले को एनएसपीसीएल द्वारा बिजली उत्पादन के लिए मंगवाया
...
more...
जाता है। कोयले से भरी मालगाड़ी पुरैना से होकर जब गुजरती है तब एनएसपीसीएल के पूर्व वे ब्रिज के पहले मालगाड़ी को रोका जाता है इसी दौरान कोयला चोर कोयला चोर सक्रिय हो जाते हैं उनके द्वारा मालगाड़ी पर चढ़कर कई टन कोयला उतार लिया जाता है मालगाड़ी के नीचे पहले से ही बोरा लेकर कोयला चोर के लोग तैयार रहते हैं जो कोयले को लेकर गायब हो जाते हैं।
रोज दो लाख कीमत की कोयले की चोरी
कोयला चोरो के द्वारा प्रतिदिन यहां से दो लाख कीमत की कोयले की चोरी की जाती है। खुलेआम होने वाली चोरी में सीआइएसफ, आरपीएफ और स्थानीय पुलिस के लोगों का संरक्षण होना बताया जा रहा है। कोयला चोरी को रोकने के लिए किसी के द्वारा भी कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। इससे राष्ट्रीय क्षति हो रही है क्योंकि एनएसपीसीएल द्वारा उतने का ही भुगतान किया जाता है। जितना उसे कोयला प्राप्त होता है।
महंगे कोयले को ओने पौने दाम पर बेचते हैं
पुरैना में मालगाड़ी से कोयला चोरी करने के बाद उसे ढाबों में ले जाकर बेचा जाता है। कोयला चोर इतने महंगे कोयले को औने-पौने दाम पर बेच देते हैं। लाखों रुपये के कोयले को हजारों रुपए में बेचा जाता है। बताया जाता है कि कोयला चोर इतने शातिर होते हैं कि वह यह भी नहीं देखते कि जिस मालगाड़ी के वैगन के ऊपर वे चढ़े हैं उसके ठीक ऊपर हाईटेंशन लाइन गुजरी हुई है। बावजूद इसके जान हथेली पर डालकर कोयला चोरी बदस्तूर जारी है। जबकि कई लोगों की जान कोयला चोरी के दौरान हो चुकी है।
थाना क्षेत्रों का लाभ मिल रहा है कोयला चोरों को
पुरैना में जिस क्षेत्र में कोयला चोरों द्वारा मालगाड़ी से इसकी चोरी की जाती है, वह प्राइवेट साइडिंग है। जहां पर थाना क्षेत्र का मामला है, जिसे लेकर कार्रवाई करने में दिक्क्तें हो रही हैं। इसका लाभ कोयला चोर उठा रहे हैं। बताया जाता है कि आरपीएफ और स्थानीय पुलिस द्वारा क्षेत्र को लेकर कार्रवाई नहीं की जाती।
वर्जन
जिस जगह पर कोयला चोरी की जाती है वह आरपीएफ के अधीन नहीं है। जितने क्षेत्र में आरपीएफ की जिम्मेदारी है, वहां पर कार्यवाही की जा रही है।
राजेश वर्मा, प्रभारी, आरपीएफ थाना भिलाई-3
उक्त क्षेत्र रेलवे का है उसे हम नहीं देखते। फिर भी पता लगवा लेता हूं।
विनय सिंह, प्रभारी, भिलाई-3 थाना(सिविल)

3 Public Posts - Mon Nov 30, 2020

9347 views
Nov 30 (13:40)
Subrat Shrivastava~   25726 blog posts
Re# 4795884-5            Tags   Past Edits
Koyla chulhaa jalaane ke kaam aayega.aur usi pe baigan bana ke kha lena

2 Public Posts - Mon Nov 30, 2020
Rail News
10109 views
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
Nov 23 (12:58)   प्रयागराज एक्सप्रेस के नाम नया कीर्तिमान, 24 एलएचबी कोच के साथ 130 किलोमीटर प्रति घंटे से दौड़ने वाली पहली ट्रेन

Anupam Enosh Sarkar^~   14806 news posts
Entry# 4788110   News Entry# 425648         Tags   Past Edits
प्रयागराज, जेएनएन । प्रयागराज जंक्शन से नई दिल्ली के बीच चलने वाली प्रयागराज एक्सप्रेस को सुविधा, सेवा और परिचालन के स्तर पर उम्दा टे्रन का दर्जा हासिल है। प्रयागराज के लोग इसे अपनी राजधानी एक्सप्रेस भी कहना नहीं भूलते हैं। यहां से दिल्ली जाने के लिए प्रयागराज एक्सप्रेस लोगों की पहली पसंद में शामिल होती है। टाइमिंग, मेंटीनेंस और साफ-सफाई के साथ ही इस टे्रन ने कई मामलों में पूरे भारतीय रेल में कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं जिसके चलते यह ट्रेन उत्तर मध्य रेलवे की धरोहर बन गई है।
 
1984
...
more...
से शुरू हुआ था संचालन :
भारतीय रेलवे की महत्वपू्रर्ण ट्रेनों में शुमार प्रयागराज एक्सप्रेस का संचालन 16 जुलाई वर्ष 1984 से शुरू हुआ था। तब से यह ट्रेन प्रयागराज से नई दिल्ली के बीच सफर करने वाले मुसाफिरों को गुणवत्तापूर्ण यात्रा का अनुभव प्रदान कर रही है। समय का पालन करने, साफ-सफाई व अच्छी सेवा के चलते यह ट्रेन यात्रियों की पहली पसंद है। इसमें स्थान न मिलने पर ही लोग दूसरी ट्रेनों से दिल्ली का सफर करना गंवारा करते हैं।
हासिल किए कई मील के पत्थर :
पिछले चार दशकों में इस ट्रेन ने कई मील के पत्थर हासिल किए हैं जिसे भारतीय रेलवे की अग्रणी मानी जाने वाली राजधानी, शताब्दी जैसी ट्रेनें भी हासिल नहीं कर सकी हैं। संचालन की शुरूआत 17 वैक्यूम ब्रेक वाले लाल रंग के डिब्बों के साथ हुई थी। 2003 में इसको 24 कोच की करने के साथ  नीले रंग के डिब्बों के संग एयरब्रेक सुविधायुक्त कर दिया गया।
24 एलएचबी कोच वाली पहली ट्रेन :
16 दिसंबर 2016 को इस ट्रेन को अत्याधुनिक एलएचबी कोच से युक्त किया गया। शुरूआत 21 कोचों से हुई जिसे 18 दिसंबर तक बढ़ाकर 22 कोच कर दिया गया। 15 मई 2017 से 23 कोच और दो सितंबर 2019 से 24 कोचों के साथ संचालित होने लगी।
अब 130 किमी.की गति से चलेगी :
अभी विशेष गाड़ी के रूप में संचालित हो रही 02417-18 प्रयागराज एक्सप्रेस भारतीय रेल की 24 एलएचबी कोचों वाली पहली ट्रेन होगी जो 25 नवंबर 2020 से 130 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से संचालित होगी। उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी डाक्टर अमित मालवीय का कहना है कि यह ट्रेन हमारी धरोहर है। हम हर कदम पर यात्री सेवाओं के विस्तार में तत्पर हैं।

Rail News
Nov 23 (17:26)
Subrat Shrivastava~   25726 blog posts
Re# 4788110-1            Tags   Past Edits
24 coach ko 130 chalaane me koi Rocket Science nhi hai.
Faaltu ka railway halwa bana ke rakha hai 22 se jayda coach 130 pe nhi chal sakta
Rail News
Politics
ECR/East Central
Nov 22 (19:45)   महाबोधि एक्सप्रेस को धनबाद से चलाने की मांग पर अड़ा चैंबर

JigyasuSinghRF^~   198 news posts
Entry# 4787463   News Entry# 425555         Tags   Past Edits
धनबाद धनबाद से दिल्ली के लिए सीधी ट्रेन की मांग एक बार फिर जोर पकड़ने लगी है। इस बार गया से दिल्ली तक चलने वाले महाबोधि एक्सप्रेस को धनबाद से चलाने की मांग उठी है

धनबाद : धनबाद से दिल्ली के लिए सीधी ट्रेन की मांग एक बार फिर जोर पकड़ने लगी है। इस बार गया से दिल्ली तक चलने वाले महाबोधि एक्सप्रेस को धनबाद से चलाने की मांग उठी है। यह मांग बैंक मोड़ चैंबर ऑफ कॉमर्स ने की है। चैंबर अपनी इस मांग को पूरा कराने को लेकर एड़ी चोटी
...
more...
का जोर लगाने की भी घोषणा किया है। अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया का मानना है कि दिल्ली के लिए सीधी ट्रेन मिलने से आम लोगों के साथ-साथ व्यवसाय जगत को भी काफी फायदा होगा। बैंक मोड़ चैंबर ऑफ कॉमर्स ने इस ट्रेन के अलावा धनबाद से खुलने वाली सभी इंटरसिटी एक्सप्रेस, ब्लैक डायमंड, कोलफील्ड एक्सप्रेस आदि ट्रेनों का परिचालन शुरू करने का आग्रह किया है। सुरोलिया ने बताया कि इन सब ट्रेनों के परिचालन से दैनिक कार्य से आने जाने वाले लोगों के साथ ही व्यापारियों के कारोबार को गति मिलेगी। कोरोना संक्रमण काल में व्यापार जगत को जो आर्थिक क्षति उठानी पड़ी है उससे भी उबरने का मौका मिलेगा। गया पुल के नीचे एक अन्य अंडरपास बनाने पर रेलवे ने अपनी सहमति दी है। इस मामले पर चैंबर ने रेलवे प्रबंधन से आग्रह किया है कि राज्य सरकार के साथ मामले पर बातचीत कर जल्द से जल्द अंडरपास बनाने का कार्य शुरू किया जाए। बैंक मोड़ चैंबर ने अपनी मांग को लेकर एक ज्ञापन डीआरएम को भी दिया और इसमें उपरोक्त मांगों के साथ धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर में बनी रही सड़क का निर्माण कार्य जल्द पूरा करने और बंद पड़ी झरिया रेलवे लाइन पर सड़क बनाने की भी मांग की है। सुरोलिया ने कहा कि जन समस्याओं को दूर करने को लेकर झारखंड सरकार और रेलवे दोनों बेहतर काम कर रहे हैं। धनबाद में जल्द ही बदलाव देखा जाएगा।

2455 views
Nov 23 (08:55)
Subrat Shrivastava~   25726 blog posts
Re# 4787463-1            Tags   Past Edits
New Train chalaana chaahiye Dhanbad se.Ya sabse sahi rahega Danapur Jansadharan ko Dhanbad extend kar de.Low patronage train hai, Dhanbad extension sahi rahega ekdum

2 Public Posts - Mon Nov 23, 2020

1415 views
Nov 23 (10:05)
Subrat Shrivastava~   25726 blog posts
Re# 4787463-4            Tags   Past Edits
1 compliments
Are bhai bhai bhai!
100% occupancy hai Danapur Jansadharan ka bas.Sabse low patronage JS hai.
MFP Howrah JS ka bhi occupancy 120% hai,ADI ka 145%.
Bihar se delhi Unreserved train ka bohot demand hai firbhi bas 100% hi occupancy 🤣.

1354 views
Nov 23 (10:06)
Subrat Shrivastava~   25726 blog posts
Re# 4787463-5            Tags   Past Edits
Theek hai tab Mahabodhi hi lelo.

4 Public Posts - Mon Nov 23, 2020

1375 views
Nov 23 (10:17)
Subrat Shrivastava~   25726 blog posts
Re# 4787463-10            Tags   Past Edits
Danapur Jansadharan daily hone ke baad bhi accha response nhi milta.🤣
Bihar ke kisi bhi doosre station se Delhi ke liye Jansadharan chalwa do,130+% occupancy jaayega.
Danapur Jansadharan.

3 Public Posts - Mon Nov 23, 2020

1114 views
Nov 23 (10:30)
Subrat Shrivastava~   25726 blog posts
Re# 4787463-14            Tags   Past Edits
Isse jayda bheer MB me rahta hai.Jab usko extend karwaama chaah raha sabto isse kam bheer wala wala Jansadharan lelo

2 Public Posts - Mon Nov 23, 2020

1929 views
Nov 23 (10:33)
Subrat Shrivastava~   25726 blog posts
Re# 4787463-17            Tags   Past Edits
Ham bhi bas opinion de rahe😂.
Ab Dhanbad waale decide kare ki unko konsa train chaahiye

1 Public Posts - Mon Nov 23, 2020

2100 views
Nov 23 (10:34)
Subrat Shrivastava~   25726 blog posts
Re# 4787463-19            Tags   Past Edits
New train to milne se rahi, extension bhi kisi train ka muskil hi hai.chaahe MB ho ya koi aur train

1 Public Posts - Mon Nov 23, 2020

1967 views
Nov 23 (10:45)
Subrat Shrivastava~   25726 blog posts
Re# 4787463-22            Tags   Past Edits
Vo bhi nhi degi.
Private trains ka list aa gaya hai.Dhanbad se koi train hai?

3 Public Posts - Mon Nov 23, 2020

Nov 23 (11:00)
Subrat Shrivastava~   25726 blog posts
Re# 4787463-26            Tags   Past Edits
1 compliments
Itna uccha mtt fekho.😀😮
ECR Sahasra,Barauni ye sab ke alawa kuch nhi dekh sakta hai.Ye dono upcoming metro cities hai.Future me sara log yaha jaayega train pakarne

3 Public Posts - Mon Nov 23, 2020

1817 views
Nov 23 (11:09)
Subrat Shrivastava~   25726 blog posts
Re# 4787463-30            Tags   Past Edits
Train to wahi sab ko milti hai.
Bgp,mfp,gaya ye sab naam ke bare sahar hai bihar ke

6 Public Posts - Mon Nov 23, 2020

2501 views
Nov 23 (13:04)
Subrat Shrivastava~   25726 blog posts
Re# 4787463-37            Tags   Past Edits
Na Begusarai se train ki jaroorat hai na Barauni se.

2764 views
Nov 23 (13:11)
Subrat Shrivastava~   25726 blog posts
Re# 4787463-38            Tags   Past Edits
Dream 11 pe team banaayega or kya

15 Public Posts - Mon Nov 23, 2020

7 Public Posts - Tue Nov 24, 2020

4 Public Posts - Wed Nov 25, 2020
Rail News
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
Nov 19 (19:20)   25 से बदले समय पर चलेगी प्रयागराज और हमसफर एक्सप्रेस

Anupam Enosh Sarkar^~   14806 news posts
Entry# 4784254   News Entry# 425273         Tags   Past Edits
1 compliments
ZBTT
प्रयागराज। वरिष्ठ संवाददाताप्रयागराज एक्सप्रेस, हमसफर एक्सप्रेस और उधमपुर एक्सप्रेस 25 नवंबर से बदले समय पर चलेगी। तीनों एलएचबी कोच वाली ट्रेनों का समय बदलने के साथ रफ्तार भी बढ़ेगी। तीनों ट्रेनें अब अधिकृत तौर पर 130 किमी प्रति घंटा की गति से चलने के कारण यात्रा का समय घटेगा।02417/18 प्रयागराज-नई दिल्ली-प्रयागराज एक्सप्रेस नई समय सारिणी के अनुसार रात 22.10 बजे प्रयागराज से प्रस्थान करेगी। फतेहपुर, कानपुर सेंट्रल, अलीगढ़, गाजियाबाद होकर सुपर फास्ट ट्रेन सुबह 7.00 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। अभी प्रयागराज एक्सप्रेस प्रयागराज जंक्शन से रात 21.30 बजे प्रस्थान करती है। नई दिल्ली से भी यह ट्रेन रात 22.10 बजे प्रस्थान करेगी और अगली सुबह 7.00 बजे प्रयागराज जंक्शन आएगी। अभी यह ट्रेन रात 21.20 बजे नई दिल्ली से प्रस्थान कर सुबह 7.15 बजे प्रयागराज जंक्शन पहुंचती है।02275/76 प्रयागराज-नई दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस बदले समय में रात 22.20 बजे की जगह 22.30 बजे प्रयागराज जंक्शन से नई दिल्ली के लिए प्रस्थान...
more...
करेगी और सुबह 6.15 बजे की जगह 6.10 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। यही ट्रेन नई दिल्ली से 22.15 बजे की जगह 22.30 बजे प्रस्थान कर अगली सुबह 6.20 बजे प्रयागराज जंक्शन पहुंचेगी। ट्रेन के प्रयाराज पहुंचने के समय में बदलाव नहीं हुआ है।04131/32 प्रयागराज-उधमपुर एक्सप्रेस का भी समय बदला है। अब यह ट्रेन प्रयागराज जंक्शन से शाम 16.20 की जगह 16.00 बजे उधमपुर के लिए प्रस्थान करेगी। फतेहपुर, कानपुर सेंट्रल, इटावा, टूंडला, खुर्जा, बुलंदशहर, हापुड़, मेरठ सिटी, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, अंबाला कैंट, लुधियाना, जालंधन कैंट, पठानकोट कैंट, जम्मू तवी होकर दोपहर 12.35 बजे उधमपुर पहुंचेगी। अभी यह ट्रेन दोपहर 13.45 बजे उधमपुर पहुंचती है। वापसी में यही ट्रेन शाम 16.05 बजे की जगह 15.40 बजे उधमपुर से चलकर 13.00 बजे प्रयागराज जंक्शन आएगी। अभी यह ट्रेन 13.10 बजे आती है।

4 Public Posts - Thu Nov 19, 2020

10706 views
Nov 19 (22:28)
Subrat Shrivastava~   25726 blog posts
Re# 4784254-5            Tags   Past Edits
Fastest Superfast Express after Baba Dham Express

1 Public Posts - Thu Nov 19, 2020
Page#    972 Blog Entries  next>>

COVID-19

ONLY COVID-19 Specials are running.
As Corona cases are increasing rapidly, Members are advised to TAKE extra CARE these days.
1. AVOID going outdoors even if lockdown is easing.
2. ALWAYS wear a MASK when OUTDOORS.
3. Wash hands frequently. Do NOT touch your face.


REMEMBER: PREVENTION is the ONLY Option. There is NO CURE.

Leading Polls

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 4785432
    Nov 21 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
  • Entry# 4680754
    Aug 03 2020 (10:10PM)


    In the next few days, we shall introduce a "Personal Gallery". This will consist of your own personal pics - no restrictions. You can upload any number of pics to your personal gallery - with with or without trains. This personal gallery will be part of your Member Profile. Thanks.
  • Entry# 4671643
    Jul 18 2020 (11:53PM)


    As our Topics & Quiz section gains popularity, the following change will be made to Quizzes. Starting tomorrow, we shall not reveal the names of people who answered correctly/incorrectly. You will still know how many answered the quiz and the percentage of wrong/right responses. But ONLY the person who answered will know...
  • Entry# 4669324
    Jul 15 2020 (10:01AM)


    Today, we are introducing a new Topic called NEWS-CRITIC. These days, everyday, we are bombarded with spam news, exaggerated news, misleading news, fake news, useless celebrity news, click bait with misleading headlines, etc. Also, much of the news is copied and rewritten from other news outlets, instead of being written first-hand. Everyone...
  • Entry# 4665139
    Jul 09 2020 (12:37AM)


    Over the last few days, there have been concerns expressed by many members that politics are being discussed. Well, with 90% of the trains NOT running over the last 3 months, there is not much rail-fanning happening!!! People have to discuss something. Mature political discussions are allowed in the Topics section,...
  • Entry# 4658593
    Jun 28 2020 (12:39PM)


    To help with the issue of mass tagging of members, we shall soon be expanding the RF Club feature to Pvt Clubs: . 1. Any member will be able to create a Pvt Club and invite other members to join. Joining of any Club is voluntary - members cannot be forced to join...
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy