Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  
dark mode

Dadar/Pathankot Express - ਤੇਰੇ ਬਿਨ ਮਰ ਜਾਣਾ

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sun Nov 28 23:13:46 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Filters:

Page#    15 Blog Entries  next>>
Rail News
10918 views
Major Accidents/Disruptions
ECR/East Central
Nov 20 (08:15)   माओवादियों का भारत बंद आज:धनबाद मंडल में पटरी उड़ाई, रेल इंजन डिरेल,दर्जनभर ट्रेनों का परिचालन बाधित, कुछ पैसेंजर ट्रेनें रद्द, कुछ का रूट बदला
 

AdittyaaSharma^~   31327 news posts
Entry# 5136548   News Entry# 470424         Tags   Past Edits
भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी के शीर्ष नेता प्रशांत बोस उर्फ किशन दा और उनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में शनिवार को नक्सली संगठनों की ओर से भारत बंद की घोषणा की गई है। प्रतिबंधित संगठनों ने गत 15 नवंबर से 19 नवंबर तक प्रतिरोध दिवस मनाने का ऐलान किया था। प्रतिरोध दिवस के आखिरी दिन शुक्रवार की देररात नक्सलियों ने धनबाद मंडल के अंतर्गत आने वाले सीआईसी सेक्शन को फिर निशाना बनाया है। बड़ी घटना को अंजाम देते हुए नक्सलियों ने धनबाद के रिचुछुटा-डेमू स्टेशनों के बीच 206/26-29 अप एवं डाउन लाइन पर बम ब्लास्ट कर रेल पटरियों को उड़ा दिया है। यह घटना शुक्रवार की रात करीब 1:50 बजे की है। इस घटना में एक लाइट इंजन भी डिरेल हो गई है। साथ ही, अप और डाउन मार्ग पूरी तरह से बाधित हो गई है। करीब एक दर्जन सवारी और मालगाड़ियों का परिचालन रूका हुआ है।...
more...
घटना की सूचना के बाद डीआरएम आशीष बंसल समेत धनबाद रेल मंडल के कई वरीय अधिकारी स्पेशल ट्रेन से घटनास्थल पर पहुंचे। घटनास्थल का मुआयना किया। विस्फोट से क्षतिग्रस्त हुए रेल पटरी को ठीक कराया जा रहा है।
गौरतलब है कि शीर्ष माओवादी नेता प्रशांत बोस उर्फ किशन दा और उनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में माओवादी की ओर से घोषित बंद को लेकर पहले ही राज्य में अलर्ट घोषित किया गया है। इसी बीच माओवादियों ने हमेशा की तरह सॉफ्ट टारगेट रहे सीआईसी सेक्शन को अपना निशाना बनाया है। इस घटना में डीजल लाईट इंजन संख्या 70584 की एक ट्रॉली डिरेल हो गई है। बरवाडीह से आई एआरटी से स्थानीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।
कुछ ट्रेनों को किया गया रद्दरेलवे से मिली जानकारी के अनुसार 18102 डाउन टाटा-जम्मूतवी एक्सप्रेस को वाया डेहरी ऑन सोन गंतव्य के लिए रवाना किया गया है। जबकि, 13348 डाउन पटना-बरकाकाना पलामू एक्सप्रेस को गढ़वा रोड स्टेशन पर रोक दिया गया है। वही, बरवाडीह-गोमो डाउन पैसेंजर, अप बरकाकाना-वाराणसी बीडीएम पैसेंजर व अप बरकाकाना-डेहरी ऑन सोन बीडी पैसेंजर को रद्द कर दिए जाने की खबर है।

5 Public Posts - Sat Nov 20, 2021

4568 views
Nov 20 (12:35)
Kirti
Kirti^~   8615 blog posts
Re# 5136548-10            Tags   Past Edits
1 compliments
Good Job👍
Blog Entry Archived.
Blog derailed.
Rail News
12006 views
Politics
Dec 04 2019 (09:56)   नई ट्रेन तो रुकी नहीं, माल गोदाम भी नहीं हुआ पूरी तरह से शिफ्ट

RamganjMandi~   813 news posts
Entry# 4504725   News Entry# 396031         Tags   Past Edits
मुरैना सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर पिछली लोकसभा में ग्वालियर का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। ग्वालियर का प्रतिनिधित्व करते हुए उन्होंने ग्वालियर को राजधानी, दूरंतो एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों के स्टापेज दिलाए थे। लेकिन लोकसभा चुनाव हुए करीब छह महीने बीत चुके हैं। उन्होंने मुरैना रेलवे स्टेशन पर एक भी ट्रेन का स्टापेज नहीं कराया है। जबकि विभिन्ना कार्यक्रमों में शहर के गणमान्य व व्यापारियों ने मुरैना में एक्सप्रेस ट्रेनों के रुकवाने की मांग भी सांसद से की है। लेकिन उनकी मांग पर सांसद ने ध्यान नहीं दिया। ऐसे में लोगों को नई ट्रेन के स्टापेज की उम्मीद टूट रही है। साथ ही स्थानीय रेलवे स्टेशन से माल गोदाम भी पूरी तरह से शिकारपुर में बने नए गोदाम पर शिफ्ट नहीं हुआ है। जिससे लोगों को परेशानी होती है।
इन
...
more...
ट्रेनों की डिमांड है मुरैना स्टेशन पर रोकने कीः
- समता एक्सप्रेसः समता एक्सप्रेस हजरत निजामुद्दीन से विशाखापट्टनम के बीच चलती है। मुरैना से छत्तीसगढ़ व विशाखापट्टन जाने के लिए दूसरी कोई ट्रेन नहीं है। साथ ही सुबह करीब 11 बजे के करीब यह ट्रेन मुरैना से विशाखा पटनम के लिए निकलती है। साथ ही दिल्ली की ओर जाने के लिए भी यह ट्रेन दोपहर में डेढ़ बजे के करीब आती है।
- गोंडवाना एक्सप्रेसः जबलपुर जाने के लिए मुरैना से केवल अभी महाकौशल एक्सप्रेस है। इसलिए गोंडवाना एक्सप्रेस को मुरैना में रोकने की मांग शहर के लोगों की है। चूंकियह ट्रेन जबलपुर व बिलासपुर दोनों जगह जाती है।ै इसलिए इस ट्रेन को रोकने के लिए अधिक मांग है। साथ ही शाम को यह दिल्ली से यह करीब रात करीब साढ़े आठ बजे आती है और दिल्ली जाने के लिए यह ट्रेन रात में करीब तीन बजे गुजरती है। इसलिए यह ट्रेन लोगों के लिए फायदे मंद है।चूंकिजबलपुर हाईकोर्ट है। इसलिए अंचल के लोगों को वहां जाना पड़ता है।
- इंदौर अमृतसर एक्सप्रेसः इंदौर अमृतसर एक्सप्रेस वीकली ट्रेन है और दो बार सप्ताह में चलती है। खासबात यह है किमध्यप्रदेश में यही ट्रेन अधिक चलती है। जिले से इंदौर जाने के लिए यह बहुत अच्छी ट्रेन है। लोगों का कहना है किइसके स्टापेज छोटे छोटे स्टेशनों पर हैं। लेकिन मुरैना के लोगों के लिए स्टापेज नहीं है।
- एमपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेसः एमपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस दिल्ली से जबलपुर तक है। चूंकियह ट्रेन मध्यप्रदेश के लिए है। मुरैना पहला जिला है। लेकिन यहां पर इस ट्रेन का स्टापेज नहीं है। इसलिए लोगों ने इस ट्रेन के भी मुरैना में रोकने की मांग की है।
क्या कहते हैं लोगः
- मुरैना महत्वपूर्ण स्टेशन है और यहां पर पिछले पांच साल में एक भी ट्रेन का स्टापेज नहीं किया गया हे। जबकि इंदौर अमृतसर, गोंडवाना एक्सप्रेस, संपर्क क्रांति व समता एक्सप्रेस का यहां पर स्टापेज होना चाहिए। कई बार डीआरएम और जीएम से मांग की है। लेकिन उनका कहना है किमुरैना के जनप्रतिनिधि एप्रोच ही नहीं करते। इसलिए स्टॉपेज नहीं हो पाते।
सौरभ गांधी, स्वयं सेवी
- मुरैना व्यापारिक दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण जिला है। चारों ट्रेनों में से कम से कम दो का स्टापेज मुरैना होना चाहिए। जिससे व्यापारी इन ट्रेनों के माध्यम से आ जा सकें। जिससे जिले का कारोबार भी बढ़ेगा। लेकिन पिछले कई सालों से मुरैना में किसी ट्रेन का स्टापेज नहीं किया गया है। यह मुरैना की उपेक्षा है।
प्रमोद गर्ग, सीए

5 Public Posts - Wed Dec 04, 2019

2 Public Posts - Thu Dec 05, 2019

6130 views
Dec 05 2019 (19:54)
Kirti
Kirti^~   8615 blog posts
Re# 4504725-8            Tags   Past Edits
That means , it covers Maximum MP in comparison to other trains

1 Public Posts - Fri Dec 06, 2019
Rail News
WCR/West Central
Oct 13 2019 (14:12)   14 घंटे में तय होगा कोटा-इटावा का सफर, 22 से चलेगी ट्रेन

RamganjMandi~   813 news posts
Entry# 4457126   News Entry# 393168         Tags   Past Edits
कोटा-भिंड पैसेंजर ट्रेन अब 22 अक्टूबर से कोटा-इटावा एक्सप्रेस हो जाएगी। इस पैसेंजर ट्रेन को रेलवे विभाग ने एक्सप्रेस ट्रेन में बदलने के साथ इसकी दूरी भी बढ़ा दी है। नया शेड्यूल भी सभी रेलवे स्टेशनों पर भिजवा दिया है।
ट्रेन कोटा से इटावा तक का समय 14 घंटे में तय करेगी। कोटा-इटावा पैसेंजर अभी कोटा से इटावा तक की दूरी तय करने में 17 घंटे 30 मिनट का समय लेती है। पहले दिन 22 अक्टूबर को यह एक्सप्रेस ट्रेन कोटा से रात 23:40 बजे रवाना होगी और गुना होते हुए शिवपुरी 23 अक्टूबर की सुबह 6.55 बजे पहुंचेगी। शिवपुरी से ग्वालियर के लिए 7 बजे रवाना होगी। ग्वालियर होते हुए यह ट्रेन आखिरी स्टेशन इटावा में दोपहर 1:30 बजे पहंुचेगी। इटावा
...
more...
पहुंचने के बाद कोटा के लिए वापसी 23 अक्टूबर की शाम 5: 17 बजे होगी। कोटा से चलकर यह एक्सप्रेस ट्रेन शिवपुरी जिले में बदरवास स्टेशन पर 5.53 बजे, लुकवासा 6.16 बजे, कोलारस 6.25, खोंकर 6038 बजे और शिवपुरी 7.01 बजे, खजूर 7.23 बजे, पाडरखेड़ा 7.44 बजे रुकेगी। इसके अलावा मोहना,घाटीगांव पनिहार,ग्वालियर रुकेगी

10 Public Posts - Sun Oct 13, 2019

10 Public Posts - Mon Oct 14, 2019

Rail News
353 views
Oct 14 2019 (16:45)
Kirti
Kirti^~   8615 blog posts
Re# 4457126-23            Tags   Past Edits
IRCTC PE aisa kuch nahi hai ?? 23 ki booking pe BIX se hi Start hai..

14 Public Posts - Mon Oct 14, 2019

3 Public Posts - Tue Oct 15, 2019
Rail News
12530 views
New Facilities/Technology
Jul 24 2018 (21:27)   IRCTC Live Train Status via WhatsApp: How to check Indian Railways train timings, PNR status

A2Z~   12818 news posts
Entry# 3656423   News Entry# 347400         Tags   Past Edits
IRCTC Train Running Status via WhatsApp: Ever wondered if you can spot your train and check live train status online on WhatsApp? Thanks to this nifty trick that makes it possible. To give you a little bit of background, folks at Indian Railways have come to terms with MakeMyTrip, an Indian travel company headquartered in Gurugram, Haryana, to let users check online train status using WhatsApp. This makes sense given the popularity and a massive user base of a Facebook-owned instant messaging app in India.
Passengers can keep themselves updated with live train status, PNR status, departed railway station, emerging railway station and more. It will eliminate a passenger’s need to dial 139 for live train running status or download some random,
...
more...
third-party apps on his/her smartphone.
Step 1: First and foremost, make sure you have the latest, updated version of WhatsApp installed on your smartphone. Go to Play Store for Android or App Store for your iOS device and check if your WhatsApp has received an update.
Step 2: WhatsApp doesn’t allow sending a message without first saving a contact number on our smartphone. So, you need to save MakeMyTrip’s number on your smartphone which is 7349389104. Go to your phone’s contact app and save the contact number as you often do.
Also Read: How to use UTS app to purchase a printed ticket for Mumbai local trains without standing in a queue
Step 3: Open WhatsApp. If your WhatsApp is taking unusually long to refresh your contact list on its own, tap on the message icon at the bottom > more options at the top right corner > Refresh. Now, you can locate MakeMyTrip on WhatsApp.
Step 4: Open MakeMyTrip chat window on WhatsApp. Enter a specific train number to check live train running status and schedule. In my case, I entered a train number 11007 to retrieve live train status for Mumbai-Pune Deccan Express.
Step 5: Similarly, you can check your booking status by entering the PNR number. MakeMyTrip should respond with your real-time booking status.
As seen on the screenshot, MakeMyTrip responds with all the information such as train running status, departed from, emerging station, expected arrival time soon after your message gets delivered.
In case your message doesn’t receive two ticks, make sure your mobile data or Wi-Fi connection is working properly.
For all the latest Technology News, download Indian Express App

2 Public Posts - Tue Jul 24, 2018

5114 views
Jul 25 2018 (23:29)
Kirti
Kirti^~   8615 blog posts
Re# 3656423-4            Tags   Past Edits
Nice

1 Public Posts - Wed Jul 25, 2018
Rail News
Jul 24 2018 (12:36)   पश्चिम और उत्तर मध्य रेलवे के बीच फंसने के कारण नहीं बढ़ रही ग्वालियर-गुना रूट की स्पीड

सारे जहाँ से अच्छा ग्वालियर हमारा~   56 news posts
Entry# 3655035   News Entry# 347297         Tags   Past Edits
ग्वालियर: रेलवे ने ग्वालियर-इंदौर ट्रैक की गति लिमिट बदलकर40 किलोमीटर प्रति घंटा से बढ़ाकर 110 किमी प्रति घंटे कर दी है। लेकिन ट्रेनों की समय सारिणी में कोई बदलाव नहीं किया गया है। नतीजा यह है कि ट्रेन सही समय पर चल रही हैं, इसलिए उन्हें घंटों बीच के स्टेशन पर खड़ा होना पड़ रहा है।
उदाहरण है 51883 बीना-ग्वालियर पैसेंजर पनिहार से ग्वालियर के बीच करीब 25 किमी का सफर पूरा करने के लिए 2 घंटे 48 मिनट टाइम स्लॉट दिया हुआ है जबकि इसे ग्वालियर आने में 30 मि. से ज्यादा नहीं लगने चाहिए| इसलिए बीना पैसेंजर से ग्वालियर आने वाले यात्रियों की संख्या लगातार घट रही है।
यही
...
more...
हाल 59821 कोटा-भिंड पैसेंजर का है, जिसे पनिहार से ग्वालियर पहुंचने के लिए 2 घंटे का समय दिया गया है। इसलिए कोटा पैसेंजर को पनिहार में ही डेढ़ घंटे खड़ा किया जाता है। जबकि इस दौरान प्लेटफार्म नंबर 4 खाली रहता है।
टाइम रिव्यू हो तो दूर हो सकती है यात्रियों की परेशानी
यदि इन दोनों ट्रेनों सही समय पर ग्वालियर लाया जाये तो यात्रियों का दो घंटे से भी ज्यादा समय बच सकता है और इस ट्रेन का टाइम भी कम किया जा सकता है। इसके लिए रेलवे को दोनों ट्रेनों के समय का रिव्यु करना होगा। लेकिन झांसी मंडल यह कहकर पल्ला झाड़ रहा है कि यह ट्रैक पश्चिम मध्य रेलवे में आता है। जबकि ग्वालियर स्टेशन उत्तर मध्य रेलवे का हिस्सा है।
रतलाम इंटरसिटी: औसत गति 68 किमी प्रति घंटा कर दें तो बच सकते हैं 4 घंटे
रतलाम- ग्वालियर के बीच चलने वाली इंटरसिटी की रफ्तार दो जोन उत्तर मध्य रेलवे और पश्चिम मध्य रेलवे के बीच फंस कर रह गई है। करीब 4 साल पहले ट्रैक की गति बढ़ाकर 100 किमी तक करने का सफल ट्रायल होने के बाद रेलवे रतलाम-ग्वालियर/भिंड इंटरसिटी की गति का रिव्यू कराना ही भूल गया। यही कारण है कि 561 किमी का इंदौर का सफर तय करने में यह ट्रेन औसतन 46 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलकर 12.25 घंटे का समय ले रही है। इस ट्रेन को यदि औसतन 68 किमी प्रति घंटे की गति से चलाया जाए तो यात्रियों के इस सफर में 4 घंटे बच सकते हैं।
इसी प्रकार ग्वालियर-भोपाल इंटरसिटी की स्पीड ग्वालियर-गुना सेक्शन पर बढ़ा दी जाये तो इसका भी टाइम कम किया जा सकता है
पश्चिम और उत्तर मध्य रेलवे के बीच फंसा मामला
ट्रेन और ट्रैक पश्चिम मध्य रेलवे का है, लेकिन ट्रेन ग्वालियर जाती है, जो कि उत्तर मध्य रेलवे का हिस्सा है। इसलिए बीना व कोटा पैसेंजर सहित गुना-इंदौर ट्रैक पर चलने वाली अन्य ट्रेनों के समय को लेकर परिचालन विभाग से बात की जाएगी। उनके जरिए ही ट्रेनों के समय का रिव्यु कराएंगे।
प्रियंका दीक्षित सीपीआरओ, पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर
पनिहार स्टेशन पश्चिम मध्य रेलवे में आता है। लिहाजा बीना पैसेंजर और कोटा पैसेंजर पनिहार में क्यों खड़ी रहती है, यह उन्हीं का मामला है। ट्रेनों के समय का रिव्यू भी उन्हें ही कराना है।
मनोज कुमार सिंह, पीआरआे, झांसी मंडल

4 Public Posts - Tue Jul 24, 2018

21824 views
Jul 25 2018 (10:12)
Kirti
Kirti^~   8615 blog posts
Re# 3655035-5            Tags   Past Edits
BIX KOTA PASS. ka Roz ka hai. Ye .. kai br to Kota se pahle hi khadi kr dete h

1 Public Posts - Thu Jul 26, 2018

1 Public Posts - Sat Jul 28, 2018
Page#    15 Blog Entries  next>>

Leading Polls

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 5093784
    Oct 13 2021 (07:04AM)


    These days, every other day, we are getting requests from members to allow email login to their FB-based IRI account. 10 years ago, we had given the option for users to login through FaceBook - in retrospect, this was a mistake. These days, apparently, users are quitting FaceBook in droves because...
  • Entry# 4906979
    Mar 14 2021 (01:12AM)


    Followup to: Fmt Changes The new version of FmT 2.0 will soon be here - in about 2 weeks. As detailed in the previous announcement, many of the old FmT features like Train TT, Speedometer, Geo Location, etc. will be REMOVED. It will be a bare-bones simple app, focused on trip blogging. It...
  • Entry# 4898771
    Mar 06 2021 (10:33PM)


    There are some changes coming to FMT. Many of the features of FMT, like station arrival, TT, speed, geo, passing times, station time, etc. are ALREADY available in OTHER railway apps. So all of these features will be REMOVED. We'll have ONLY BLOGGING - quick upload of pics/videos/audio, etc. You may attach...
  • Entry# 4785432
    Nov 21 2020 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
  • Entry# 4680754
    Aug 03 2020 (10:10PM)


    In the next few days, we shall introduce a "Personal Gallery". This will consist of your own personal pics - no restrictions. You can upload any number of pics to your personal gallery - with with or without trains. This personal gallery will be part of your Member Profile. Thanks.
  • Entry# 4671643
    Jul 18 2020 (11:53PM)


    As our Topics & Quiz section gains popularity, the following change will be made to Quizzes. Starting tomorrow, we shall not reveal the names of people who answered correctly/incorrectly. You will still know how many answered the quiz and the percentage of wrong/right responses. But ONLY the person who answered will know...
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy