Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  
dark mode

The sweetest sounds in the universe - "chai chai"

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Fri Jan 21 08:03:27 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRAdvanced Search
Filters:

Page#    145 Blog Entries  next>>
आरा जंक्शन के लिए विनिर्माण और सौंदर्यीकरण के लिए 32 करोड़ 62 लाख रुपये की निविदा हो चुकी है। नए वर्ष में वाशिंग पिट बन जाने के बाद झारखंड और बंगाल जाने वाली ट्रेनें भी चलनी शुरू हो जाएंगी।

जागरण संवाददाता,आरा। नए साल में आरा जंक्शन का कायाकल्प होने के साथ यात्रियों को नई ट्रेनों के परिचालन व ठहराव की सौगात भी मिलेगी। स्टेशन का कायाकल्प होने के बाद रेल मंत्री द्वारा कुछ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग या खुद आरा जंक्शन पर आकर आरा जंक्शन पर वाश पिट , सौन्दर्यीकरण समेत करीब पांच ट्रेनों
...
more...
के परिचालन को हरी झंडी दिखाया जा सकता है। आरा जंक्शन के लिए विनिर्माण और सौंदर्यीकरण के लिए 32 करोड़ 62 लाख रुपये की निविदा हो चुकी है। 

जंक्शन पर वाश पिट और प्लेटफॉर्म के साथ-साथ आरपीएफ जवानो और अधिकारियों के लिए एक करोड़ के लागत से बैरक भी बनाया जाना है। महाराजा हाता में रेलवे कर्मचारियों के लिए दो करोड़ की लागत से क्वाटर भी बनेगा। लाइट फुट ओवरब्रिज के लिए आरा स्टेशन के पूर्वी गुमटी से बिहारी मिल साइड तक तीन करोड़ 20 लाख में बनेगा। हाई लेबल दो न व तीन प्लेटफॉर्म 4595 मीटर 10 मीटर में बनेगा। बुकिंग ऑफिस के पास बाइक और स्कूटर पार्किंग भी का शिलान्यास होना है। आरा स्टेशन का सौंदयीकरण कर बेहतर लुक दिया जा रहा है।

जंक्शन को माडल स्टेशन बनाने की तैयारी

आरा स्टेशन को खुले जगह को ऊपर से कवर नया लुक दे दिया गया है। जिससे धुप व बरसात में यात्रियों को किसी भी तरह का कठिनाई नहीं होगी।साथ ही वेटिंग रूम को आधुनिक बनाया जा रहा है। फूड प्लाजा के लिए जगह देखी जा रही है और इसके एक नंबर या चार नंबर प्लेटफॉर्म पर खुलने की संभावना है। इसको लेकर रेलवे बोर्ड से दानापुर रेल मंडल को राशि उपलब्ध करा दी गई है। स्टेशन के सर्कुलेङ्क्षटग परिसर को आकर्षक लुक दिए जाने की योजना है।

झारखंड, उड़ीसा व बंगाल के लिए ट्रेनें चलाने चलाई जाने की योजना

नए वर्ष में वाशिंग पिट बन जाने के बाद झारखंड जाने वाली ट्रेन आरा से चलनी शुरू हो जाएंगी। गंगा दामोदर एक्सप्रेस, न्यू जलपाई गुड़ी कैपिटल एक्सप्रेस, हावड़ा जाने वाली ट्रेन भी आरा से जाने लगेगी। राजेंद्रनगर हावड़ा एक्सप्रेस के भी आरा तक विस्तार की योजना है। एक ट्रेन आरा से सासाराम होते हुए दिल्ली तक पूर्वांचल एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की योजना है। यात्रियों की लंबे समय से मांग रही है कि राजधानी व कई एक्सप्रेस ट्रेनें आरा जंक्शन पर रुके।

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री अैर आरा के सांसद आरके सिंह ने कहा कि रेल मंत्रालय ने आरा स्टेशन को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। जंक्शन पर राजधानी व सम्पूर्ण क्रांति एक्सप्रेस जैसे महत्वपूर्ण ट्रेनों को रोकवाने के लिए रेल मंत्री से बात हो चुकी है। कसाप, उदवंतनगर स्टेशन सहित कई स्टेशनों पर कुछ ट्रेनों के ठहराव का प्रस्ताव है।

दानापुर रेल मंडल के डीआरएम प्रभात कुमार ने बताया कि आरा में वाश पिट सहित चार नंबर प्लेटफार्म फरवरी तक चालू हो जाने की उम्मद है। योजना के तहत स्टेशन पर पत्थर के फर्श, यात्रियों के बैठने के लिए अत्याधुनिक कुर्सियां, यात्री शेड, पेयजल के इंतजामों के अलावा चहार दीवारी का निर्माण कराया जाना है। रेलवे स्टेशन तक आने-जाने के लिए बेहतर की जाएगी। स्टेशन परिसरों में पार्किंग की सुविधा को बेहतर बनाया जाएगा। वाश पिट बन जाने के बाद आरा से झारखंड, उड़ीसा व बंगाल की ट्रेनें चलाए जाने की योजना है

15204 views
Jan 02 (18:06)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5179983-2            Tags   Past Edits
Instead of Patna Rajdhani, they should provide stoppage of SK at ARA. Patna Rajdhani is fine with current halt pattern.

3 Public Posts - Sun Jan 02, 2022

24 Public Posts - Mon Jan 03, 2022

10617 views
Jan 03 (22:50)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5179983-30            Tags   Past Edits
First learn who has the authority to provide halts. ECR can only send proposal. And yes PNBE is enough to fill both Patna Rajdhani and SK with zero halts ahead. But still ARA, BXR deserves a Superfast train for Delhi. Patna Rajdhani or any Rajdhani should run PNBE-DDU non stop only.

1 Public Posts - Mon Jan 03, 2022
Bihar Rail News : अब बनारस की यात्रा आसान हो सकती है. रेलवे पटना-दिल्ली रूट पर चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस के मार्ग को परिवर्तित करके इसे अब वाराणसी होकर चलाने की तैयारी में है.

Bihar Rail News : बिहार से अब बनारस की यात्रा आसान हो सकती है. रेलवे पटना-दिल्ली रूट पर चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस के मार्ग को परिवर्तित करके इसे अब वाराणसी होकर चलाने की तैयारी में है. जिसके बाद अब पटना से बनारस या दिल्ली से बनारस के लिए राजधानी एक्सप्रेस का एक और विकल्प यात्रियों के पास रह
...
more...
सकता है.

ट्रेन नंबर 12309/12310 राजेंद्र नगर टर्मिनल- नई दिल्ली – राजेंद्र नगर टर्मिनल राजधानी एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तित किया जा सकता है. इसकी अभी कोई आधाकारिक पुष्टि रेलवे ने नहीं की है. रेल ट्रैकर की वेबसाइट पर इसकी जानकारी साझा की गई है और कहा गया है कि जल्द ही ये राजधानी एक्सप्रेस वाराणसी होकर चलायी जा सकती है.

बता दें कि राजेंद्रनगर से खुलने के बाद ये ट्रेन पंडित दीन दयाल उपाध्याय(डीडीयू) जंक्शन से प्रयागराज होकर दिल्ली जाती है. अब इस ट्रेन को डीडीयू से वाराणसी होकर प्रयागराज ले जाने की तैयारी है. दिल्ली से वापसी में भी ये ट्रेन प्रयागराज, वाराणसी, दीन दयाल उपाध्याय होकर पटना पहुंचेगी. बताया जा रहा है कि बदले हुए समय रूट में इसके दिल्ली पहुंचने के समय में या दिल्ली से खुलने के समय में कोई बदलाव नहीं होगा. लेकिन राजेंद्र नगर टर्मिनल (पटना) से इसके खुलने और पहुंचने के समय में थोड़ा बहुत बदलाव हो सकता है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जल्द ही इस ट्रेन की नई समय सारिणी जारी की जा सकती है. हालांकि आधाकारिक घोषणा के बाद ही इसकी पुष्टि की जा सकती है. बताया जा रहा है कि अभी बोर्ड से यह सुझाव गया है. अगर इसे सहमति मिलती है तो नये शेड्यूल में वाराणसी स्टॉपेज जुड़ेगा. गौरतलब है कि राजेंद्रनगर-दिल्ली के बीच रोजाना चलने वाली इस ट्रेन का ठहराव अभी पटना जंक्शन, दीन दयाल उपाध्याय(डीडीयू) जंक्शन, प्रयागराज और कानपुर सेंट्रल पर है. अब वाराणसी स्टेशन पर भी इस ट्रेन का स्टॉपेज दिया जा सकता है.

4 Public Posts - Sun Dec 19, 2021

6331 views
Dec 19 2021 (11:00)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5166480-5            Tags   Past Edits
Varanasi bhejna hi hai toh Gyanpur hokar nikal de. Sab khush. Fir Patna to New Delhi 30 mins bhi jyada legi toh no tension. Raat ka train mein itna chalta hai.

8067 views
Dec 19 2021 (11:02)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5166480-6            Tags   Past Edits
Wo ye nahi dusri Patna Rajdhani jayegi. Via Patliputra-Siwan-Gorakhpur-Lucknow-Moradabad. Sahi rahega. Private train Mirzapur hokar 11 hr mein Delhi. Patna Rajdhani Varanasi hokar aur Duplicate Patna Rajdhani Gorakhpur hokar. 😍

4 Public Posts - Sun Dec 19, 2021

13131 views
Dec 19 2021 (12:44)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5166480-14            Tags   Past Edits
Idhar imaginary trains ki jarurat nahi parti hai. Bas January mein Digha Bridge Doubling khatm hone ka wait Karo. 😉

14072 views
Dec 19 2021 (12:45)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5166480-16            Tags   Past Edits
Aapko kaise pata ki kisi neta ka demand nahi hai ? Agar neta Rly ministry se demand karega toh same aise hi zone se feasibility report mangaya jayega.

2 Public Posts - Sun Dec 19, 2021

18130 views
Dec 19 2021 (22:36)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5166480-22            Tags   Past Edits
Wahi slow down hone ka hi ek dikkat hai. Varanasi hokar jaye lekin End to End time change na ho toh wo best rahega.

2 Public Posts - Mon Dec 20, 2021

10152 views
Dec 20 2021 (10:03)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5166480-25            Tags   Past Edits
Haan. Mirzapur route mein rehne ka fayda jyada hai. Future mein 160 kmph par bhi chalegi.

1 Public Posts - Mon Dec 20, 2021
Rail News
New Facilities/Technology
ECR/East Central
Dec 18 2021 (10:06)   पटना राजधानी के वाराणसी डायवर्ट पर पूर्व मध्य रेलवे ने जताई आपत्ति,नई ट्रेन चलाने का दिया सुझाव

Railsaharsa   82 news posts
Entry# 5165563   News Entry# 472606         Tags   Past Edits
1 compliments
ECR ki Fati🤣🤣
पटना राजधानी एक्सप्रेस के वाराणसी डायवर्ट पर पूर्व मध्य रेलवे ने अनुचित बताया, कहा कि बिहार की सबसे प्रतिष्ठित ट्रेन के डायवर्ट करने पर यात्रियों का झेलना पड़ सकता है विरोध,इसके बदले नई ट्रेन चलाने का दिया सुझाव
पटना राजधानी एक्सप्रेस के वाराणसी जंक्शन होकर दिल्ली जाने की खबर से पटना सहित पूरे बिहार के लोगों ने  नाराजगी प्रकट की है। इसके साथ ही पूर्व मध्य रेलवे भी राजधानी एक्सप्रेस के बनारस होकर डायवर्ट होकर चलाने के पक्ष में नहीं है। रेल ट्रैकर ने राजधानी एक्सप्रेस के हमेशा के लिए बनारस होकर चलाए जाने की समय सारिणी भी जारी कर दी थी।
पटना
...
more...
से यह होगा संशोधित समय जारी।
ट्रेन संख्या 12309/10 राजधानी एक्सप्रेस राजेन्द्र नगर से शाम 5:30 बजे खुलेगी, पटना 5:45 में पहुंचकर 5:55 में रवाना होगी। वापसी में पटना सुबह 6:10 में पहुंचेगी और 10 मिनट रुकने के बाद 6:20 में खुलेगी और राजेन्द्र नगर 6:45 में पहुंचेगी।
Related Article : पटना नईदिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का बदलेगा रूट!! बनारस होकर चलेगी ट्रेन
राजधानी के समय में बदलाव यात्रियों के साथ अन्याय होगा।
पूर्व मध्य रेलवे के तरफ से भी जवाब रेल ट्रैकर द्वारा जारी किया गया है। जिसमें पटना राजधानी एक्सप्रेस जैसी प्रीमियम ट्रेन के बनारस होकर चलाना यात्रियों के  हित में नहीं बताया। जवाब में पूर्व मध्य रेलवे द्वारा कहा गया है कि पटना नईदिल्ली राजधानी एक्सप्रेस बिहार कि सबसे प्रतिष्ठित ट्रेनों में से एक है जिसमें मंत्री, सांसद से लेकर कई वीवीआईपी लोग यात्रा करते है। सभी के सुझावों के अनुसार ही राजेन्द्र नगर और पटना में राजधानी एक्सप्रेस की समय सारिणी निर्धारित की गई है। अगर ट्रेन को अपने निर्धारित समय से पहले शाम 5:30 बजे खोला जाता है तो यात्रियों के साथ साथ इसमें सफर करने वाले अधिकांश वीवीआईपी लोगो को असुविधा होगी। पटना राजधानी के समय में बदलाव करने पर यात्रियों का आक्रोश झेलना पड़ सकता है।
कई ट्रेनों का मार्ग बदलना पड़ेगा, घटेगी औसत गति।
पूर्व मध्य रेलवे ने साफ किया कि अगर राजधानी एक्सप्रेस वाराणसी जंक्शन होकर जाती है तो कई ट्रेनों के समय और मार्ग को बदलना पड़ेगा जिसमें पटना वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस, पूर्वा एक्सप्रेस, दानापुर सिकंदराबाद एक्सप्रेस, श्रमजीवी एक्सप्रेस जैसी महत्वपूर्ण ट्रेनें शामिल है। राजधानी एक्सप्रेस को डायवर्ट रूट चलाने से राजधानी एक्सप्रेस की औसत गति 82 से घटकर 70 तक हो जाएगी।
रिपोर्ट में पटना राजधानी के वाराणसी डायवर्ट के बदले नई ट्रेन चलाने का दिया गया सुझाव
रिपोर्ट में कहा गया है कि हावड़ा/सियालदाह राजधानी एक्सप्रेस को वाराणसी जंक्शन होकर डायवर्ट किया जाए जिससे दोनों शहर आपस में जुड़ेंगे नहीं तो गति शक्ति, तेजस जैसी नई ट्रेन चलाई जाए, पटना और बनारस के बीच कई ट्रेनें है और सड़क संपर्क भी अच्छा है, पटना राजधानी को डायवर्ट करना सही निर्णय नहीं होगा।
आखिर पटना राजधानी के डायवर्ट करने की क्या हो सकती है वजह
अगर बिहार यूपी की बात की जाए तो यहां सांसद हो या मंत्री या सरकार में विधायक सभी को अपने शहर होकर राजधानी एक्सप्रेस चाहिए और किसी भी छोटे स्टेशन पर राजधानी की स्टॉपेज को लेकर रेलमंत्री को पत्र लिख दिया जाता है। ऐसे में रेलवे बोर्ड के पास भी इन सभी की मांगों को पूरा करने का दबाव रहता है। जब देश में वंदे भारत जैसी ट्रेनें चल रही है ऐसे में राजधानी एक्सप्रेस जो किसी भी राज्य की शान होती है स्टॉपेज और डाइवर्जन या विस्तार की मांग कर इस प्रीमियम ट्रेन की प्रतिष्ठा खराब हो रही है जिसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ता है।
बिहार में सोशल मीडिया पर यात्रियों ने ट्रेन डायवर्ट का विरोध करना शुरू किया
बिहार की सबसे प्रीमियम ट्रेन पटना राजधानी एक्सप्रेस जो यात्रियों की शान है। कई मायनों में पटना राजधानी यात्रियों को पसंद इसलिए भी है कि 7 बजे चलकर सुबह सुबह नईदिल्ली पहुंचना सुखद होता है। लेकिन राजधानी जैसी प्रीमियम ट्रेन को डायवर्ट करना कहीं से भी ठीक नहीं होगा। अगर ऐसा होता है तो यात्रियों के साथ अन्याय होगा, ऐसी की कुछ बाते सोशल मीडिया से लेकर ट्विटर पर कई यात्री ट्रेन के डाइवर्जन पर अपनी नाराजगी व्यक्त कर चुके है।

6 Public Posts - Sat Dec 18, 2021

5942 views
Dec 18 2021 (17:14)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5165563-7            Tags   Past Edits
Just like you guys have been suggesting to divert SK (2393/4) via BSB (as if SK was introduced to serve Varanasi-Janghai-Fafamau belt), ECR suggested to divert any out of HWH/SDAH/BBS Rajdhanis so that BSB gets connection with Kolkata or BBS. There is no scarcity of trains b/w PNBE-BSB/DDU. That is what ECR pointed out.
If you have problem with HWH/SDAH/BBS Rajdhanis,then plz don't suggest diverting SK at first.

2 Public Posts - Sat Dec 18, 2021

3789 views
Dec 18 2021 (17:42)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5165563-11            Tags   Past Edits
Why shouldn't I include SK here ? SK is not mandir ka prasad jo sab jagah divide hogi. It is another important train b/w PNBE-NDLS. Better go and ask people of Patna.

3 Public Posts - Sat Dec 18, 2021

4072 views
Dec 18 2021 (17:56)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5165563-15            Tags   Past Edits
1. Patna Rajdhani ke jagah SK kyu BSB jayegi ? SK ko aaplog Upper India samajh rahe kya.

2. Rly Board ne Rajdhani connection ka pucha toh Rajdhani batana hi tha. ECR ne HWH/SDAH/BBS teeno Rajdhanis bataya hai. Shayad BBS Rajdhani nazar nahi aayega kyunki ECR-ER mein fit nahi hota. Aur koi bhi zone yahi karega.

3.
...
more...
DHN ya kahi se new Trains chalana ya stoppage dena ECR nahi Rly Board ka kaam hai. ECR proposal bhej sakta hai. Kitne proposals gaye hai,wo aap khud hi pata karlo.

5194 views
Dec 18 2021 (17:58)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5165563-16            Tags   Past Edits
/blog/post/5163923
Similar blog and SK was there.

2 Public Posts - Sat Dec 18, 2021

9072 views
Dec 18 2021 (18:05)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5165563-19            Tags   Past Edits
People trying their best to make it ECR vs ER, ignoring BBS Rajdhani at all. 😂

13028 views
Dec 18 2021 (18:13)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5165563-21            Tags   Past Edits
ECR ki itni jyada hi kamayi ho gayi toh kyu nahi PNBE ko World Class bana deta hai ? Gandhinagar Capital, Habibganj, Banaras etc taraf chala gaya sab paisa. PNBE is nothing infront of those stations.
Even I do want to see DHN-NDLS, DHN-SBC. But everyone knows how trains are introduced these days. Pure Dubey method. Zone toh aapas mein hi ek dusre ke proposals reject kar dete hain. Wo kya trains chalayenge. At max they can extend some already running trains.

1 Public Posts - Sat Dec 18, 2021

13431 views
Dec 18 2021 (18:31)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5165563-24            Tags   Past Edits
Exactly. There is no need to divert any train here. BSB already have VB which is no less than Rajdhani.
Still if they are hell bent on diverting Patna Rajdhani,then they should have prepared aggressive schedule so that PNBE passengers don't suffer.

1 Public Posts - Sat Dec 18, 2021

13 Public Posts - Sun Dec 19, 2021

15 Public Posts - Mon Dec 20, 2021

1 Public Posts - Fri Dec 31, 2021
रूट डायवर्ट की जानकारी के अभाव में दर्जनों यात्री रांची-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ने बरकाकाना रेलवे स्टेशन पहुंचे. लेकिन, ट्रेन के नहीं आने से यात्रियों में काफी मायूसी दिखी.

IRCTC/Indian Railways News: रांची-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस (Ranchi-Delhi Rajdhani Express) का मार्ग बदल कर वाया लोहरदगा-टोरी कर दिया गया है. पूर्व में यह ट्रेन वाया रामगढ़-बरकाकाना होकर जाती थी. बरकाकाना में इस ट्रेन का कॉमर्शियल स्टॉपेज था. रामगढ़ समेत रांची व अन्य जिले के लोग भी समय की बचत के लिए बरकाकाना से राजधानी एक्सप्रेस पकड़ते थे. वाया रामगढ़-बरकाकाना होकर राजधानी एक्सप्रेस गुरुवार
...
more...
व रविवार को रांची जाती थी. लेकिन, रूट डायवर्ट होने की वजह से जानकारी के अभाव में दर्जनों यात्री बरकाकाना स्टेशन पहुंचे थे.

बता दें कि पूर्व में रेलवे ने गुरुवार को इस ट्रेन को लोहरदगा- टोरी होकर भेजना शुरू किया. साथ ही कहा गया कि दोनों मार्ग से एक-एक दिन ट्रेन जायेगी. इस निर्णय का विरोध रामगढ़ जिला के सामाजिक व राजनीतिक संगठनों के लोग कर रहे थे कि अचानक रविवार को दिल्ली जानेवाली ट्रेन को भी 28 नवंबर से लोहरदगा- टोरी होकर जाने की घोषणा रेलवे ने कर दी.
अब दोनों दिन राजधानी एक्सप्रेस लोहरदगा- टोरी होकर जायेगी. रामगढ़ जिला के लोग इस ट्रेन की सुविधा से वंचित हो गये. अचानक मार्ग बदलने की घोषणा से बरकाकाना से ट्रेन पकड़ने वाले कई यात्रियों को जानकारी नहीं मिल पायी तथा वो ट्रेन पकड़ने रविवार को बरकाकाना पहुंच गये. लगभग एक दर्जन यात्री ट्रेन पकड़ने बरकाकाना पहुंचे तथा ट्रेन के नहीं आने से अपनी यात्रा नहीं कर सके.

इसको लेकर रविवार को बरकाकाना जंक्शन पहुंचे यात्रियों में काफी गुस्सा था. इन यात्रियों का कहना था कि उन्हें किसी प्रकार की सूचना एसएमएस व अन्य माध्यमों से मार्ग परिवर्तन के संबंध में नहीं मिली थी. यात्री दिल्ली कैसे जायेंगे इसे लेकर काफी चिंतित दिखे.

रेलवे ने 26 नवंबर को भी बरकाकाना होकर राजधानी की टिकट बुक की थी.

यात्रियों ने बताया कि रेलवे द्वारा 24 नवंबर को अगर रेलवे द्वारा ट्रेन रूट डायवर्ट का अधिसूचना जारी किया गया है, तो 26 नवंबर को टिकट बुक करने के दौरान बोर्डिंग बरकाकाना करने के बाद टिकट कैसे बुक हो गया? क्या यह रेलवे की लापरवाही नहीं है.

यात्री जिन्हें राजधानी से दिल्ली जाना था

राजधानी से दिल्ली जाने वाले यात्रियों में भुरकुंडा निवासी अंकित कुमार कोच नंबर बी-2 सीट नंबर 42, बोकारो निवासी मुख्तार अहमद कोच नंबर बी-1 सीट नंबर 61, भुरकुंडा निवासी पिलन डंग, मर्शेल होरो, हर्षित डंग कोच नंबर बी5 सीट नंबर 51, 49, 52, टाटी झरिया निवासी संजय कुमार कोच नंबर ए-3 सीट नंबर 34, रांची निवासी सऊद अंसारी, आमना खातुन, अतावर रहमान, कुलदीप महतो कोच नंबर बी-8 सीट नंबर 50, 51, 53, 54, रामगढ़ निवासी कुमार आदित्य मेहता बी-3 सीट नंबर 72. सभी का टिकट बरकाकाना से ही है.

पिलन डंग इलाज के लिए न्यू दिल्ली जा रही थी
भुरकुडा निवासी पिलन डंग अपने परिजनों के साथ इलाज के लिए फरीदाबाद जाने के लिए राजधानी का टिकट लिया था तथा ट्रेन पकड़ने बरकाकाना पहुंची थी. वे काफी मायूस व चिंतित नजर आयी कि अब उनके इलाज में देर हो जायेगी.

रेलवे की ओर से पूरा पैसा वापस किया जायेगा

रांची-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के यात्री जो ट्रेन नहीं पकड़ सके वे काफी आक्रोशित व लाचार दिखे. उन्होंने स्टेशन प्रबंधक पीके गांगुली व कमर्शियल इंस्पेक्टर एके तिर्की से बातचीत की. यात्रियों को टिकट की राशि शत-प्रतिशत रिफंड की बात कही. जबकि रेलयात्रियों का कहना था कि वो कोई आम ट्रेन के नहीं राजधानी एक्सप्रेस के पैसेंजर हैं. उन्हें मार्ग परिवर्तन की कोई भी सूचना मोबाइल में नहीं दी गयी है. हमलोगों को राजधानी अन्यत्र स्टेशन में पकड़वाने की सुविधा रेलवे को देनी चाहिए. पैसा रिफंड करना कोई सोल्यूशन नहीं है.

16 Public Posts - Mon Nov 29, 2021

6295 views
Dec 01 2021 (13:07)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5148276-17            Tags   Past Edits
New trains chalane ka power ECR ke paas nahi. Already Dhanbad se Bengaluru, Delhi, Mumbai ka proposal bhej chuka hai. Ab dusre zones reject kar rahe ya RB latka raha toh usme ECR kuch nahi kar sakta. Aaj kal new trains waise bhi political influence se hi milte hai jo ki Dhanbad ke paas bilkul nahi hai. Baanki Dhanbad mein Coaching Depot upgradation, Platform length badhana aur 160 kmph par trains chalane ki tayyari ho rahi hai.
Waise ECR Bhagalpur (ER) tak kaafi proposal banata rehta hai. Kuch ECR based trains extend bhi hui hai. Aage bhi hogi. So, apne hi station ko ignore karne jaisa kuch samajh se pare hai.
Rail News
124537 views
Jul 26 2021 (14:11)   किऊल-गया रेलखंड: पांच साल में भी दोहरीकरण का काम अधूरा

Sonugaya~   208 news posts
Entry# 5025048   News Entry# 460326         Tags   Past Edits
किऊल-गया रेलखंड: पांच साल में भी दोहरीकरण का काम अधूरा
मार्च 22 तक 129 किमी रेललाइन का होना है दोहरीकरण, अभी आधा हुआ काम
सुस्त रफ्तार के कारण समय पर दोहरीकरण का काम पूरा होना नहीं दिख रहा संभव
25 शेखपुरा 01- शेखपुरा रेलवे स्टेशन पर चल रहा दोहरीकरण का काम।
‘खत्म
...
more...
करो इंतजार
शेखपुरा। हिन्दुस्तान संवाददाता
काम की सुस्त रफ्तार के कारण किऊल-गया रेलखंड का दोहरीकरण का काम पांच साल बाद भी अधूरा पड़ा हुआ है। हाल यह है कि 129 किलोमीटर लंबे रेलखंड पर अभी आधा भी दोहरीकरण का काम पूरा नहीं किया गया है। जबकि, रेलवे ने दोहरीकरण का काम पूरा करने का लक्ष्य मार्च 2022 तक रखा गया है।
रेलवे यात्री संघ के जिलाध्यक्ष आतोष कुमार सिंहा ने कहा कि दोहरीकरण का काम पूरा नहीं होने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। आजादी के बाद से उपेक्षित इस रेलखंड पर साल 2016 में दोहरीकरण की प्रक्रिया शुरू की गयी थी। अबतक महज किऊल से शेखपुरा तक और नवादा से तिलैया तक ही दोहरीकरण किया जा रहा है। किऊल-शेखपुरा तक कंक्रिट स्लीपर बिछा दिया गया है। अब ट्रैक बिछाने का काम किया जाएगा। वारिरसलीगंज से नवादा तक दोहरीकरण का काम काफी पीछे है। अब काम की जो रफ्तार है, उससे ऐसा प्रतीत होता है कि मार्च 2022 तक लक्ष्य का पूरा होना संभव नहीं है। दोहरीकरण हो जाने पर पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। बोधगया और राजगीर जाना इस रेलखंड से आसान हो जाएगा।
अक्टूबर 2018 से बिजली से दौड़ रही हैं ट्रेनें:
2016 से ही 129 किलोमीटर लंबे रेलखंड का विद्युतीकरण काम शुरू किया गया था। अक्टूबर 2018 से पहले ही विद्युतीकरण का काम पूरा कर लिया गया। रेलखंड पर अक्टूबर 2018 से इलेक्ट्रिक ट्रेनें दौड़ने लगी हैं। विद्युतीकरण के कारण अब ट्रेनें कम विलंब से चलती हैं।
शेखपुरा को मिला जक्शन का दर्जा
शेखपुरा-दनियावां रेलपथ का निर्माण शुरू होने के बाद शेखपुरा रेलवे स्टेशन को रेल मंत्रालय द्वारा जक्शन का दर्जा दिया है। शेखपुरा रेलवे स्टेशन का निर्माण किया जा रहा है। स्टेशन पर चार लाइनें बिछायी जा रही हैं। अभी इस रेलखंड पर दो एक्सप्रेस और दो पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। कोरोना के कारण तीन पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन बंद है।

2 Public Posts - Mon Jul 26, 2021

24 Public Posts - Tue Jul 27, 2021

5045 views
Jul 27 2021 (16:28)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5025048-28            Tags   Past Edits
1 compliments
Yes yeah baat toh hain 🤷‍♂🤪
Yes, stations in radar of PNBE are overshadowed !!
Uska reason bhi clear hai. PNBE miles ahead hai ECR ke dusre station se in terms of earning, footfall. ECR originating passing trains mein bhi boarding ke mamle mein Top par rehta hai. So, ECR and dusre zones aage nahi dekhte.
As a city bhi Patna ka dusre cities se filhal comparison nahi hai. (Pic taken from official site). Still people on Social Media target PNBE like anything. :-p

1 Public Posts - Tue Jul 27, 2021

4621 views
Jul 27 2021 (16:38)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5025048-30            Tags   Past Edits
Those are Boarding/Deboarding figures of 15705 KIR-DLI, 15706 DLI-KIR, 18625 PRNC-HTE, 18626 HTE-PRNC. These trains already stop at Madhepura and Purnea. Why will those passengers come to SHC to board/deboard those trains ?
SHC is the major rail head of Kosi Divison. DMH and SOU passengers board trains from there. Purnea and Araria passengers board from KIR.

1 Public Posts - Tue Jul 27, 2021

4308 views
Jul 27 2021 (16:44)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5025048-32            Tags   Past Edits
Pura North Bihar hi Labour belt hai. Vaishali, BSK, Sapt Kranti etc ka Sleeper, GS aise nahi overload rehta hai.

4 Public Posts - Tue Jul 27, 2021

5988 views
Jul 27 2021 (17:01)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5025048-37            Tags   Past Edits
1 compliments
See district, not city
I never said that passengers aren't coming from other parts of Bihar to board trains from PNBE. All major railhead witness passengers coming from nearby areas. Apart from trains, many prefer flights also. Almost 15-16 flights fly daily for Delhi itself.
But it's funny when people starts targeting Patna. I means look at the population of Patna and other cities of Bihar. :-p

1 Public Posts - Tue Jul 27, 2021

Jul 27 2021 (17:08)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5025048-39            Tags   Past Edits
1 compliments
भोजपुरिया स्पाइडरमैन 🙄🙄
Nahi. Labour migration mein sabse jyada MFP, DBG, SHC ye order rahega. Kisi din teeno station ka bheed dekhiye.

1 Public Posts - Tue Jul 27, 2021

5449 views
Jul 27 2021 (17:15)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5025048-41            Tags   Past Edits
Covid se pehle regular dekhe hai Delhi mein Vaishali, Bihar Sampark Kranti aur Sapt Kranti mein. Aise gate, emergency window se ghuste hue. Agar Labour migration na ho toh North Bihar ke stations ka footfall kaafi kam aayega.

4316 views
Jul 27 2021 (17:43)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5025048-42            Tags   Past Edits
Amit Ji, bhojpuriya spiderman nahi muzaffarpuriya spiderman kahiye. 😂
Waise spiderman toh reel life ka hero hai. Ye labour log real life hero hue. 1st Lockdown mein paidal hi Delhi se Bihar aa gaye.
Bihar mein Mithila,Kosi region se labour jyada hai matlab waha ke log kaafi hard working hai. 🙏

3 Public Posts - Tue Jul 27, 2021

4023 views
Jul 27 2021 (18:01)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5025048-46            Tags   Past Edits
Mera ye kehna hai ki North Bihar ka Mithila, Koshi, Tirhut belt Labour migration ke liye famous hai. Aur MFP ka jyada aayega kyuki trains (with GS+SL) + UTS Footfall kahi jyada hai. Patna ke stations RJPB/DNR etc se bhi mainly North Bihar se Labour aate hai.
Agar aapko lagta hai kuch aur hai toh data dikhayie Labour wala. Aise hawa hawai baat pehle bhi sun chuke hai like Patna ka sab Humsafar flop hai+kisika 90% occupancy nahi hai etc falana dhinkana.

Jul 27 2021 (18:03)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5025048-47            Tags   Past Edits
1 compliments
🤣🤣
Poverty/Unemployment toh pura Bihar mein hai. Kaun city so called rich hai ?
Agar aapko lagta hai Labour hard working nahi toh Delhi to MFP paidal aake dikhayie. 😂😂😂

1 Public Posts - Tue Jul 27, 2021

4158 views
Jul 27 2021 (18:12)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5025048-49            Tags   Past Edits
Nahi train milna chahiye. Sabko milna chahiye. Waise Rajgir par Bihar Government kaafi paise kharch kar bhi rahi hai jo North Bihar mein nahi karti. Toh Central Government (Rly) North Bihar mein kar rahi. Hisaab barabar. :-p

2 Public Posts - Tue Jul 27, 2021

5889 views
Jul 27 2021 (18:22)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5025048-52            Tags   Past Edits
Bhai, wahi toh keh rahe ki poverty/unemployment pura Bihar mein hai. Isiliye puche bhi ki konsa city aapko rich lagta hai. Patna toh bilkul rich nahi hai. Maybe koi aur rich city ho Bihar mein :-p

3 Public Posts - Tue Jul 27, 2021

4148 views
Jul 27 2021 (19:43)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5025048-57            Tags   Past Edits
Aisa kuch nahi hai. GS+SL+3A ke jyada passengers hai waha se. 2A & 1A ke kam hai.
Baaki jo Railway ko thik lagega, wahi karegi. Social Media mein kisi ke kuch bhi sochne se koi fark nahi parta hai unko.

17 Public Posts - Tue Jul 27, 2021

4275 views
Jul 27 2021 (20:43)
MKS
MKS^~   24618 blog posts
Re# 5025048-77            Tags   Past Edits
Angrez chale gaye but apna soch kuch log mein chor gaye. AC mein Labour not allowed type thinking. Aur Labour ko pata nahi kaisi nazar se dekh rahe Sheikh log yaha. 😂😂😂

17 Public Posts - Tue Jul 27, 2021
Page#    145 Blog Entries  next>>

Leading Polls

5187671 ★★★ 57Jordan~
4963403 ★★★ 48Jordan~

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 5148000
    Nov 29 2021 (06:40AM)


    A new feature will be released soon, whereby you can follow blogs tagged with specific Trains & Stations. If you have already posted blogs tagged with some Train/Station, then you will be set to automatically follow that Train/Station. Thereafter, any future news/blogs tagged with those Trains/Stations will be marked to your...
  • Entry# 5093784
    Oct 13 2021 (07:04AM)


    These days, every other day, we are getting requests from members to allow email login to their FB-based IRI account. 10 years ago, we had given the option for users to login through FaceBook - in retrospect, this was a mistake. These days, apparently, users are quitting FaceBook in droves because...
  • Entry# 4906979
    Mar 14 2021 (01:12AM)


    Followup to: Fmt Changes The new version of FmT 2.0 will soon be here - in about 2 weeks. As detailed in the previous announcement, many of the old FmT features like Train TT, Speedometer, Geo Location, etc. will be REMOVED. It will be a bare-bones simple app, focused on trip blogging. It...
  • Entry# 4898771
    Mar 06 2021 (10:33PM)


    There are some changes coming to FMT. Many of the features of FMT, like station arrival, TT, speed, geo, passing times, station time, etc. are ALREADY available in OTHER railway apps. So all of these features will be REMOVED. We'll have ONLY BLOGGING - quick upload of pics/videos/audio, etc. You may attach...
  • Entry# 4785432
    Nov 21 2020 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
  • Entry# 4680754
    Aug 03 2020 (10:10PM)


    In the next few days, we shall introduce a "Personal Gallery". This will consist of your own personal pics - no restrictions. You can upload any number of pics to your personal gallery - with with or without trains. This personal gallery will be part of your Member Profile. Thanks.
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy