Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  

For RailFans, the Journey itself is the Destination. - Sreerup Patranabis

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Sat Dec 5 05:13:56 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Filters:

Page#    48 Blog Entries  next>>
Rail News
19469 views
New Facilities/Technology
NR/Northern
Nov 17 (06:26)   रायबरेली-ऊंचाहार के विद्युतीकरण को अगले महीने मिलेगी हरी झंडी

RAEBARELIRAILWAY~   150 news posts
Entry# 4780836   News Entry# 424985         Tags   Past Edits
रायबरेली। ऊंचाहार से रायबरेली के बीच लगभग 38 किलोमीटर रेल लाइन का विद्युतीकरण दिसंबर माह के प्रथम सप्ताह में पूरा कर लिया जाएगा। दिसंबर के दूसरे सप्ताह में मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त के निरीक्षण के बाद हरी झंडी मिलने की उम्मीद है। इसके बाद प्रयागराज से लखनऊ के बीच रायबरेली होते हुए सभी ट्रेनें इलेक्ट्रिक इंजन से फर्राटा भरने लगेंगी। इससे ट्रेनों की रफ्तार में भी इजाफा होगा। जिले की सभी रेल लाइन का विद्युतीकरण कराने के मकसद से एक के बाद एक खंड पर काम पूरा हो रहा है। लखनऊ से वाराणसी रेल मार्ग का विद्युतीकरण पहले कराया जा चुका है। दोहरीकरण का कार्य भी तेजी से पूरा कराया जा रहा है। प्रयागराज-उन्नाव रेल लाइन का विद्युतीकरण इसी साल जनवरी महीने में पूरा हो चुका है। ट्रेनों का संचालन इलेक्ट्रिक इंजन से हो रहा है। प्रयागराज से लखनऊ के बीच इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेनों का संचालन हो सके, इसके लिए...
more...
युद्ध स्तर पर काम चल रहा है। ऊंचाहार से प्रयागराज और रायबरेली से लखनऊ तक विद्युतीकरण पूरा हो चुका है। बीच में ऊंचाहार से रायबरेली के बीच लगभग 38 किलोमीटर का हिस्सा बाकी है, जिस पर विद्युतीकरण का कार्य अंतिम चरण में चल रहा है। ऊंचाहार जंक्शन से रायबरेली जंक्शन के बीच इन दोनों स्टेशनों के अलावा दरियापुर, बेलाभेला, लक्ष्मनपुर और रामचंद्रपुर स्टेशन पड़ते हैं। इस रेल खंड के विद्युतीकरण को इसी महीने के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद ट्रायल लेने की प्रक्रिया शुरू होगी। जिसके लिए कार्यदायी संस्था के अलावा रेलवे के बड़े अधिकारी निरीक्षण करेंगे। रायबरेली-ऊंचाहार रेल लाइन के विद्युतीकरण को हरी झंडी देने के लिए मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त का निरीक्षण कार्यक्रम दिसंबर के दूसरे सप्ताह में प्रस्तावित है, इसलिए विद्युतीकरण के काम को हर हाल में दिसंबर के प्रथम सप्ताह में पूरा करने की कोशिश युद्ध स्तर पर चल रही है।जिले की लगभग सभी रेल लाइनों का विद्युतीकरण हो सके, इसके लिए दरियापुर से डलमऊ के बीच भी विद्युतीकरण का काम कराया जाना है। हालांकि अभी इस काम को शुरू करने में समय लग सकता है। रायबरेली-ऊंचाहार के बीच विद्युतीकरण को हरी झंडी मिलने के बाद ही डलमऊ-दरियापुर के बीच लगभग 25 किमी. की रेल लाइन पर काम शुरू कराया जाएगा। उम्मीद है कि यह काम जनवरी या फरवरी माह में शुरू होगा। इस रेल मार्ग पर दरियापुर और डलमऊ के अलावा राधा बालमपुर हाल्ट, उबरनी और सूरजकुंडा स्टेशन पड़ते हैं। इस खंड का विद्युतीकरण होने के बाद पूरे जिले की रेल लाइन इलेक्ट्रिक हो जाएगी।रायबरेली-ऊंचाहार रेल लाइन का विद्युतीकरण तेजी से चल रहा है। दिसंबर के दूसरे सप्ताह में सीसीआरएस के निरीक्षण का कार्यक्रम प्रस्तावित है, इसीलिए विद्युतीकरण का काम जल्द पूरा कर ट्रायल शुरू करा दिया जाएगा। दरियापुर-डलमऊ रेल लाइन का विद्युतीकरण किया जाना भी प्रस्तावित है। -रामराज, प्रबंधक (विद्युत), आरवीएनएल

Rail News
13627 views
Nov 17 (06:28)
RAEBARELI RAILWAY
RAEBARELIRAILWAY~   936 blog posts
Re# 4780836-1            Tags   Past Edits
Ye bhi hone wala hai..complete....

1 Public Posts - Fri Nov 20, 2020

11415 views
Nov 21 (17:12)
RAEBARELI RAILWAY
RAEBARELIRAILWAY~   936 blog posts
Re# 4780836-3            Tags   Past Edits
Haan

1 Public Posts - Sat Nov 28, 2020

6944 views
Nov 28 (10:53)
RAEBARELI RAILWAY
RAEBARELIRAILWAY~   936 blog posts
Re# 4780836-5            Tags   Past Edits
Hogi future me

1 Public Posts - Mon Nov 30, 2020

3611 views
Nov 30 (19:35)
RAEBARELI RAILWAY
RAEBARELIRAILWAY~   936 blog posts
Re# 4780836-7            Tags   Past Edits
But aisa nhi karenge
Rail News
NR/Northern
Nov 11 (03:17)   सीसीआरएस ने जांची ट्रैक की गुणवत्ता, अफसरों से की गुफ्तगू

ANKITSRIVASTAVA12._^~   177 news posts
Entry# 4774589   News Entry# 424493         Tags   Past Edits
लखनऊ ब्यूरो Updated Wed, 11 Nov 2020 12:48 AM IST
रायबरेली। रायबरेली-लखनऊ रेलखंड पर कुंदनगंज से गंगागंज के बीच बिछाए गए नए ट्रैक का मुख्य रेलवे संरक्षा आयुक्त शैलेश कुमार पाठक ने मंगलवार को निरीक्षण किया। इस दौरान नवनिर्मित ट्रैक के प्रत्येक प्वाइंट की बारीकी से जांच की। रेलखंड के तीनों स्टेशनों का भी सीसीआरएस ने निरीक्षण किया।
स्टेशन अधीक्षकों से ट्रेनों के संचालन तथा अन्य विभागीय कार्यों के बारे में पूछताछ की। निरीक्षण करने के बाद सीसीआरएस की स्पेशल ट्रेन से 130 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से नए ट्रैक पर दौड़ी।
...
more...
कुंदनगंज से पुराने ट्रैक से होकर गंगागंज पहुंची स्पेशल ट्रेन को वापस नए ट्रैक से होकर निकाला गया।
नवनिर्मित रेलवे ट्रैक का निरीक्षण करने मंगलवार को यहां पहुंचे मुख्य रेलवे सुरक्षा आयुक्त शैलेश कुमार पाठक सबसे पहले गंगागंज रेलवे स्टेशन पहुंचे। जहां नए बिछाए गए रेल ट्रैक तथा विद्युतीकरण की स्थिति की जांच की। इसके बाद स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने स्टेशन अधीक्षक से रेल संचालन की जानकारी हासिल की। यहां से नवनिर्मित रेल ट्रैक से मोटर ट्राली पर सवार होकर साढ़े 12 बजे हरचंदपुर स्टेशन पहुंचे। यहां उन्होंने सिग्नल विभाग के अधिकारियों से दोहरीकरण तथा विद्युतीकरण के बाद नवीन रूट पर ट्रेनों के संचालन आदि पर विस्तार से जानकारी हासिल की।
ट्रैक की गुणवत्ता पर भी बात की। स्टेशन परिसर में नवीन रिले रूम की बारीकी से पड़ताल की। अत्याधुनिक उपकरणों से लैस रिले रूम में ड्यूटी पर तैनात स्टेशन अधीक्षक इसके त्रिपाठी से उन्होंने अत्याधुनिक कार्यप्रणाली के बारे में पूछताछ की।
रेल गाड़ियों के संचालन, नई तकनीक और उसकी कार्यप्रणाली के बारे में स्टेशन अधीक्षक से जानकारी ली। स्टेशन परिसर में पौधरोपण कर वो मोटर ट्रॉली से कुंदनगंज स्टेशन गए। उनके पीछे 10 अन्य मोटर ट्रॉलियों से विभाग के अन्य सभी आगे के लिए रवाना हो गए।
गंगागंज रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर मोटर ट्रॉली द्वारा जैसे ही मुख्य रेलवे सुरक्षा आयुक्त हरचंदपुर रेलवे स्टेशन की ओर बढ़े ही थे, कि उनकी मोटर ट्रॉली के पीछे चल रही मोटर ट्रॉली में अचानक खराबी आ गई।
ट्रॉली आगे न बढ़ने से रेलवे कर्मचारियों के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन रेलवे गैंग कर्मियों द्वारा खराब हुई मोटर ट्रॉली को ट्रैक से बाहर हटा दिया गया। तब जाकर अन्य मोटर ट्रॉलियां सीसीआरएस के काफिले में आगे की ओर बढ़ी।
Recommended

2 Public Posts - Wed Nov 11, 2020

2487 views
Nov 11 (21:57)
RAEBARELI RAILWAY
RAEBARELIRAILWAY~   936 blog posts
Re# 4774589-3            Tags   Past Edits
Acha

2 Public Posts - Wed Nov 11, 2020

7461 views
Nov 11 (23:32)
RAEBARELI RAILWAY
RAEBARELIRAILWAY~   936 blog posts
Re# 4774589-6            Tags   Past Edits
Are....mere sath bhi huaa hai...kabhi kbhi kisi ki pic ko update karo to cnf kar dete hain....aur kabhi kbhi void kar dete hain...ye kahkar ki jiski pic hai wahi update kare

1 Public Posts - Wed Nov 11, 2020

18636 views
Nov 12 (06:39)
RAEBARELI RAILWAY
RAEBARELIRAILWAY~   936 blog posts
Re# 4774589-8            Tags   Past Edits
Haan

2 Public Posts - Thu Nov 12, 2020

16836 views
Nov 12 (14:57)
RAEBARELI RAILWAY
RAEBARELIRAILWAY~   936 blog posts
Re# 4774589-11            Tags   Past Edits
Abhi nhi

1 Public Posts - Sun Nov 22, 2020

4661 views
Nov 22 (14:02)
RAEBARELI RAILWAY
RAEBARELIRAILWAY~   936 blog posts
Re# 4774589-13            Tags   Past Edits
Koi khas jarurat nahi hai...but bade stations par jarurat hai...kam se kam 6 pf jarur ho...jaise RBL, PBH, AME, Amethi me 4 to hone hi chahiye....
Rail News
13376 views
NR/Northern
Nov 09 (01:25)   हरचंदपुर में बना नया एफओबी, प्लेटफार्म और हाईमास्क लाइट

ANKITSRIVASTAVA12._^~   177 news posts
Entry# 4772283   News Entry# 424300         Tags   Past Edits
लखनऊ ब्यूरो Updated Sun, 08 Nov 2020 11:12 PM IST
रायबरेली। लखनऊ-रायबरेली रेल मार्ग पर स्थित हरचंदपुर स्टेशन नए लुक में नजर आ रहा है। यहां सुविधाएं भी बढ़ा दी गई हैं। प्लेटफार्म नंबर एक और दो के बीच आने-जाने के लिए फुट-ओवरब्रिज (एफओबी) बनवा दिया गया। जिससे अब यात्रियों को रेल लाइन पार करने में आसानी होगी।
नया प्लेटफार्म विकसित किया गया है। हाईमास्क लाइट लगाने के साथ ही पूरे स्टेशन परिसर और प्लेटफार्म पर बेहतरीन लाइटिंग कराई गई है, जिससे पूरा परिसर रोशनी से जगमगा रहा है। ट्रेनों के संचालन पर
...
more...
नजर रखने के लिए नवीन पैनल रूम बनाकर वर्चुअल डिस्प्ले यूनिट लगाई गई है।
लखनऊ-रायबरेली रेल मार्ग पर ट्रेनों के आवागमन के लिए कराए गए दोहरीकरण और विद्युतीकरण कार्य के चलते हरचंदपुर स्टेशन को भी काफी फायदा मिला है। पहले हरचंदपुर स्टेशन पर तीन रेल लाइन हुआ करती थीं, जिसमें एक मेन लाइन तो बाकी दो लूप लाइनें थीं। दोनों लूप लाइनों में महज एक नंबर लाइन पर प्लेटफार्म बना थी। दूसरी लूप लाइन पर प्लेटफार्म न होने से रुकने वाली गाड़ियों से उतरने वाले यात्रियों को दिक्कत होती थी। अब स्टेशन पर चार लाइनें हो गई हैं। जिसमें दो मेन लाइन हैं। बाकी दोनों लूप लाइनों पर प्लेटफार्म तैयार हो गए हैं।
अब गाड़ियां रुकने पर यात्रियों को ट्रेन से उतरने में कोई असुविधा नहीं होगी। यात्री किसी भी प्लेटफार्म पर उतरे, उन्हें प्लेटफार्म बदलने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। इस समस्या को दूर करने के लिए फुट-ओवरब्रिज बनाया गया है। अभी तक यहां कोई एफओबी नहीं था।
जिससे यात्री ट्रैक पार करते रहते थे। स्टेशन परिसर में हाईमास्क लाइट लगाने के साथ ही प्लेटफार्म पर भी लाइटिंग की गई है। पार्किंग तैयार की गई है, ताकि स्टेशन परिसर में इधर-उधर गाड़ियां न खड़ी रहें। रंगाई-पुताई कराकर पूरे स्टेशन परिसर को चमका दिया गया है।
ट्रेनों के संचालन पर नजर रखने के लिए नवीन पैनल रूम बनाकर वर्चुअल डिस्प्ले यूनिट लगाई गई है। स्टेशन अधीक्षक एसके त्रिपाठी ने बताया कि सुविधाएं बढ़ने से यात्रियों को फायदा मिलेगा।
लखनऊ-रायबरेली रेल मार्ग पर कुंदनगंज से गंगागंज के बीच बिछाए गए नए रेल ट्रैक का निरीक्षण कर उसे हरी झंडी देने के लिए मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त 10 नवंबर को आएंगे। जिससे इस हिस्से पर कराए गए काम को अंतिम रूप दिया जा रहा है।
इस समय फिनिशिंग वर्क हो रहा है। डीजल और इलेक्ट्रिक इंजन दौड़ाकर ट्रायल लिया जा रहा है, ताकि कुछ भी कमी रह गई हो तो उसे दूर किया जा सके। सीसीआरएस की हरी झंडी मिलते ही नए ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन होने लगेगा।
रेल विकास निगम लिमिटेड के प्रबंधक राकेश यादव ने बताया कि नवीन ट्रैक पर अलग-अलग रफ्तार में इंजन दौड़ाकर ट्रायल लिया जा चुका है। गंगागंज, कुंदनगंज और हरचंदपुर स्टेशनों पर सभी पाइंट चेक करा लिए गए हैं।
Recommended

1 Public Posts - Mon Nov 09, 2020

4171 views
Nov 09 (22:10)
RAEBARELI RAILWAY
RAEBARELIRAILWAY~   936 blog posts
Re# 4772283-2            Tags   Past Edits
Bhai mai trail ki recording ke liye jane wala tha...but ye news dekhkar confused hu...ye media walo par kbhi kbhi itni jada gussa aati hai ki inka kya karu
.......kuchh bhi sahi se pata kiye bina chhap dete hain...sabko confused karte hain..

1 Public Posts - Mon Nov 09, 2020

1 Public Posts - Tue Nov 10, 2020
Rail News
New Facilities/Technology
NR/Northern
Oct 31 (06:03)   अब बिना रफ्तार घटाए रेलवे स्टेशन से गुजरेंगी ट्रेनें

RAEBARELIRAILWAY~   150 news posts
Entry# 4763085   News Entry# 423275         Tags   Past Edits
रायबरेली : रेलवे स्टेशन पर बिना रुके गुजरने वाली ट्रेनों की रफ्तार अब घटाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। लोको पायलट चाहेंगे तो पूरी स्पीड से ट्रेनें निकल सकेंगी। इसके लिए यहां मेन लाइन बनाने का काम तेजी से चल रहा है।
यार्ड री-मॉडलिग का काम रेलवे स्टेशन पर जोरों से चल रहा है। प्लेटफार्म नंबर तीन की पुरानी रेललाइन और स्लीपर को बदलने का काम कराया जा रहा है। अफसरों का कहना है कि पुराने की अपेक्षा नए स्लीपर और रेललाइन अधिक मजबूत है। पहले पटरियां सिर्फ लोहे की बनती थीं। इस वक्त जो नई पटरी लगाई जा रही है, उसमें लोहे के साथ स्टील भी मिला हुआ है। स्टेशन अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि प्लेटफार्म नंबर तीन की लाइन
...
more...
को अब मेन लाइन बनाया जा रहा है। पहले यहां कोई मेन लाइन नहीं थी। दूसरी लाइनों से 15 किमी प्रति घंटे की स्पीड में ट्रेनें निकाली जाती थीं। मेन लाइन बनने के बाद ट्रेन 100 की स्पीड से भी स्टेशन पार करेगी तो दिक्कत नहीं होगी।

इनसेट
क्या हैं मेन लाइन के फायदे
विभागीय अधिकारी बताते हैं कि मेन लाइन मुख्य रेलवे ट्रैक से सीधे जुड़ी होती है। बीच में कहीं ट्रेन को ट्रैक नहीं बदलना पड़ता। ऐसे में ट्रेन पूरी स्पीड से निकल जाती है। मेन लाइन न होने पर ट्रेन ट्रैक बदलकर दूसरी पटरी पर आती है, इसलिए उसकी रफ्तार कम कर दी जाती है। अन्यथा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।
इनसेट
बाल श्रम उन्मूलन अधिनियम का उल्लंघन
रेलवे स्टेशन परिसर में चल रहे निर्माण कार्य के दौरान बाल श्रम उन्मूलन अधिनियम की अनदेखी की जा रही है। यहां दो बच्चे रेल की पटरियों पर काम करते मिले। यह बात दीगर है कि जिम्मेदारों को यह नजर नहीं आ रहा है।

2 Public Posts - Sat Oct 31, 2020

4106 views
Oct 31 (19:47)
RAEBARELI RAILWAY
RAEBARELIRAILWAY~   936 blog posts
Re# 4763085-3            Tags   Past Edits
All trains stop at RBL I think this is for non stop goods train...

7921 views
Oct 31 (19:47)
RAEBARELI RAILWAY
RAEBARELIRAILWAY~   936 blog posts
Re# 4763085-4            Tags   Past Edits
pta nhi

2 Public Posts - Sun Nov 01, 2020

6926 views
Nov 01 (18:00)
RAEBARELI RAILWAY
RAEBARELIRAILWAY~   936 blog posts
Re# 4763085-7            Tags   Past Edits
Wo bhi hoga....

7145 views
Nov 01 (18:01)
RAEBARELI RAILWAY
RAEBARELIRAILWAY~   936 blog posts
Re# 4763085-8            Tags   Past Edits
Nhi....asa nhi...h....wo isliye kar rahe hain..ki Raebareli Yard me koi bhi main line nahi hai...to kbhi kbhi non stop goods trains ko pass hone me time lagta hai....aur trains bhi late hoti hain

1 Public Posts - Fri Nov 13, 2020
Rail News
14243 views
Commentary/Human Interest
NR/Northern
Oct 23 (07:03)   चार नवंबर तक अंबाला से आगे नहीं जाएगी गंगा सतलज

Anupam Enosh Sarkar^~   14806 news posts
Entry# 4756028   News Entry# 422427         Tags   Past Edits
जासं, प्रतापगढ़ : गंगा सतलज एक्सप्रेस से सफर करने वाले यात्रियों के लिए तनाव देने वाली खबर आई है। यह गाड़ी चार नवंबर तक फिरोजपुर तक नहीं जाएगी। अंबाला तक ही रह जाएगी। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए किसान बिल के विरोध में अंबाला के आगे किसान आंदोलन कर रहे हैं। ट्रैक पर भी जमे हैं। ऐसे में यह गाड़ी धनबाद से अंबाला तक ही जाएगी। गुरुवार से ही इस पर अमल शुरू हो गया है। स्टेशन पर आए कई यात्री अचानक यह फरमान आने की बात सुनकर परेशान हो गए। यह गाड़ी सुबह नौ बजे प्रतापगढ़ जंक्शन पर पहुंचती है। यहां पांच मिनट रुकने के बाद फिरोजपुर के लिए चलती है। स्टेशन अधीक्षक त्रिभुवन मिश्र ने बताया कि यह गाड़ी अंबाला तक ही जाने की सूचना आई है।

Rail News
13184 views
Oct 23 (09:47)
RAEBARELI RAILWAY
RAEBARELIRAILWAY~   936 blog posts
Re# 4756028-1            Tags   Past Edits
Bhaiyya aap logo se nivedan hai ki jab bhi koi news post kiya karo to agar train se related news hai to us train ke route par aane wale sabhi important stations ko tag kar diya karo...
Page#    48 Blog Entries  next>>

COVID-19

ONLY COVID-19 Specials are running.
As Corona cases are increasing rapidly, Members are advised to TAKE extra CARE these days.
1. AVOID going outdoors even if lockdown is easing.
2. ALWAYS wear a MASK when OUTDOORS.
3. Wash hands frequently. Do NOT touch your face.


REMEMBER: PREVENTION is the ONLY Option. There is NO CURE.

Leading Polls

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 4785432
    Nov 21 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
  • Entry# 4680754
    Aug 03 2020 (10:10PM)


    In the next few days, we shall introduce a "Personal Gallery". This will consist of your own personal pics - no restrictions. You can upload any number of pics to your personal gallery - with with or without trains. This personal gallery will be part of your Member Profile. Thanks.
  • Entry# 4671643
    Jul 18 2020 (11:53PM)


    As our Topics & Quiz section gains popularity, the following change will be made to Quizzes. Starting tomorrow, we shall not reveal the names of people who answered correctly/incorrectly. You will still know how many answered the quiz and the percentage of wrong/right responses. But ONLY the person who answered will know...
  • Entry# 4669324
    Jul 15 2020 (10:01AM)


    Today, we are introducing a new Topic called NEWS-CRITIC. These days, everyday, we are bombarded with spam news, exaggerated news, misleading news, fake news, useless celebrity news, click bait with misleading headlines, etc. Also, much of the news is copied and rewritten from other news outlets, instead of being written first-hand. Everyone...
  • Entry# 4665139
    Jul 09 2020 (12:37AM)


    Over the last few days, there have been concerns expressed by many members that politics are being discussed. Well, with 90% of the trains NOT running over the last 3 months, there is not much rail-fanning happening!!! People have to discuss something. Mature political discussions are allowed in the Topics section,...
  • Entry# 4658593
    Jun 28 2020 (12:39PM)


    To help with the issue of mass tagging of members, we shall soon be expanding the RF Club feature to Pvt Clubs: . 1. Any member will be able to create a Pvt Club and invite other members to join. Joining of any Club is voluntary - members cannot be forced to join...
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy