Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  
dark mode

RailFans - हमको देख देख दुनिया जले, हमको ज़माने से क्या

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Tue Nov 30 23:47:49 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRAdvanced Search
Filters:

Page#    164 Blog Entries  next>>
Rail News
34122 views
Oct 24 (20:48)   रेल को किसी भी कीमत पर बिकने व निजीकरण नहीं होने देंगे : शिव गोपाल मिश्रा

pujanandan~   65 news posts
Entry# 5102543   News Entry# 468381         Tags   Past Edits
संवाद सहयोगी जमालपुर (मुंगेर) ईस्टन रेलवे मेंस यूनियन कोलकाता का 15 वां तीन दिवसीय द्विवाषि
संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर) : ईस्टन रेलवे मेंस यूनियन कोलकाता का 15 वां तीन दिवसीय द्विवार्षिक अधिवेशन शनिवार से नेशनल इंस्टीट्यूट लाल झंडे की करे पुकार, मजदूर एकता जिदाबाद के नारे से गूंज उठा। अधिवेशन के मुख्य अतिथि एआइआरएफ के महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा का स्वागत सेंट्रल महामंत्री अमित घोष के नेतृत्व में 40 शाखा से पधारे 500 डेलिगेट्स ने किया। एआइआरएफ के महामंत्री ने कहा कि यूनियन नेताओं ने मजदूर एकता जिदाबाद, मेंस यूनियन जिदाबाद, एआइआरएफ जिदाबाद के नारे से महामंत्री का भव्य अभिनंदन किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार में रेल को बेचने व निजीकरण करने की जो योजना बनाई जा रही है। उसे
...
more...
कभी पूरा नहीं होने दिया जाएगा। किसी भी कीमत पर रेल बिकने और निजीकरण नहीं होने देंगे। रेलवे धरोहर है और इस धरोहर के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे, जरूरत पड़ी तो रेल चक्का जाम किया जाएगा। एक्ट अप्रेंटिस के सवाल पर कहा की वर्तमान रेल मंत्री व चेयरमैन से सकारात्मक बात चल रही है। एक्ट अप्रेंटिस के हजारों प्रशिक्षित कर्मियों को जल्द से जल्द रेल में समायोजित किया जाएगा। स्वागत भाषण देते हुए होम्योपैथ के प्रसिद्ध चिकित्सक डा. दिनेश दुबे ने कारखाना का गौरवशाली इतिहास से रूबरू कराया। अध्यक्षता सेंट्रल के कार्यकारी अध्यक्ष सुधीर राय व संचालन महामंत्री अमित घोष ने किया। अलग-अलग मामले में तीन भेजे गए जेल यह भी पढ़ें ------------------- एक्ट अप्रेंटिस की दिशा में हो पहल सफाई मजदूर संघ के नेता प्रमोद पासवान अधिवेशन में पहुंचे सभी अतिथियों का स्वागत किया। भारतीय रेलवे सबसे बड़ा मुद्दा वैसे तमाम युवा जो एक्ट अप्रेंटिस कर के सड़कों पर भटक रहे हैं उन्हें रोजगार दिलाना है। हजारों छात्र जीविकोपार्जन के लिए सरकार की ओर आशा भरी निगाहों से टकटकी लगाए बैठे हैं। नियुक्ति नहीं मिलने के कारण सभी छात्र हताश है व भुखमरी के कगार पर हैं। ऐसे में सरकार के इस महत्वपूर्ण विजन पर कहीं न कहीं प्रश्नचिन्ह खड़ा कर रहा है। ------------------------------------- अधिवेशन पिकनिक बनाने का स्पोर्ट यूनियन का द्विवार्षिक अधिवेशन जमालपुर में होना महज पिकनिक मनाने का स्पोर्ट माना गया है, क्योंकि कारखाना के विकास पर जो लड़ाई यूनियन को लड़नी चाहिए वह यहां देखने को नहीं मिल रहा है। ये राजद के जिला सचिव राजेश रमण उर्फ राजू यादव ने कहाी। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय वाद के कारण जमालपुर कारखाना का अस्तित्व खतरे में है, कारखाना के यूनियन नेता इमानदारी से कारखाना को बचाने को लेकर स्थानीय नेता के आंदोलन में कदम से कदम मिलाकर संघर्ष करते तो कारखाना ऊंचाई पर होगा। भारतीय रेल में जमालपुर कारखाना का एक महत्वपूर्ण स्थान है। वर्तमान रेल मंत्री से भविष्य कारखाना पर विशेष ध्यान देने की मांग की। Edited By: Jagran
संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर) : ईस्टन रेलवे मेंस यूनियन कोलकाता का 15 वां तीन दिवसीय द्विवार्षिक अधिवेशन शनिवार से नेशनल इंस्टीट्यूट लाल झंडे की करे पुकार, मजदूर एकता जिदाबाद के नारे से गूंज उठा। अधिवेशन के मुख्य अतिथि एआइआरएफ के महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा का स्वागत सेंट्रल महामंत्री अमित घोष के नेतृत्व में 40 शाखा से पधारे 500 डेलिगेट्स ने किया। एआइआरएफ के महामंत्री ने कहा कि यूनियन नेताओं ने मजदूर एकता जिदाबाद, मेंस यूनियन जिदाबाद, एआइआरएफ जिदाबाद के नारे से महामंत्री का भव्य अभिनंदन किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार में रेल को बेचने व निजीकरण करने की जो योजना बनाई जा रही है। उसे कभी पूरा नहीं होने दिया जाएगा। किसी भी कीमत पर रेल बिकने और निजीकरण नहीं होने देंगे। रेलवे धरोहर है और इस धरोहर के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे, जरूरत पड़ी तो रेल चक्का जाम किया जाएगा। एक्ट अप्रेंटिस के सवाल पर कहा की वर्तमान रेल मंत्री व चेयरमैन से सकारात्मक बात चल रही है। एक्ट अप्रेंटिस के हजारों प्रशिक्षित कर्मियों को जल्द से जल्द रेल में समायोजित किया जाएगा। स्वागत भाषण देते हुए होम्योपैथ के प्रसिद्ध चिकित्सक डा. दिनेश दुबे ने कारखाना का गौरवशाली इतिहास से रूबरू कराया। अध्यक्षता सेंट्रल के कार्यकारी अध्यक्ष सुधीर राय व संचालन महामंत्री अमित घोष ने किया।

-------------------
एक्ट अप्रेंटिस की दिशा में हो पहल
सफाई मजदूर संघ के नेता प्रमोद पासवान अधिवेशन में पहुंचे सभी अतिथियों का स्वागत किया। भारतीय रेलवे सबसे बड़ा मुद्दा वैसे तमाम युवा जो एक्ट अप्रेंटिस कर के सड़कों पर भटक रहे हैं उन्हें रोजगार दिलाना है। हजारों छात्र जीविकोपार्जन के लिए सरकार की ओर आशा भरी निगाहों से टकटकी लगाए बैठे हैं। नियुक्ति नहीं मिलने के कारण सभी छात्र हताश है व भुखमरी के कगार पर हैं। ऐसे में सरकार के इस महत्वपूर्ण विजन पर कहीं न कहीं प्रश्नचिन्ह खड़ा कर रहा है।
-------------------------------------
अधिवेशन पिकनिक बनाने का स्पोर्ट
यूनियन का द्विवार्षिक अधिवेशन जमालपुर में होना महज पिकनिक मनाने का स्पोर्ट माना गया है, क्योंकि कारखाना के विकास पर जो लड़ाई यूनियन को लड़नी चाहिए वह यहां देखने को नहीं मिल रहा है। ये राजद के जिला सचिव राजेश रमण उर्फ राजू यादव ने कहाी। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय वाद के कारण जमालपुर कारखाना का अस्तित्व खतरे में है, कारखाना के यूनियन नेता इमानदारी से कारखाना को बचाने को लेकर स्थानीय नेता के आंदोलन में कदम से कदम मिलाकर संघर्ष करते तो कारखाना ऊंचाई पर होगा। भारतीय रेल में जमालपुर कारखाना का एक महत्वपूर्ण स्थान है। वर्तमान रेल मंत्री से भविष्य कारखाना पर विशेष ध्यान देने की मांग की।
Copyright © 2021 Jagran Prakashan Limited.

1 Public Posts - Sun Oct 24, 2021

Rail News
28379 views
Oct 25 (00:24)
pujanandan~   520 blog posts
Re# 5102543-2            Tags   Past Edits
Rail project ko time se complete kare

max projects are delayed

1 Public Posts - Wed Oct 27, 2021
Rail News
10600 views
IR Affairs
Oct 23 (09:52)   भारतीय रेल: जमालपुर-भागलपुर-साहिबगंज-किऊल सेक्शन पर खूब स्‍पीड से भागेगी ट्रेन

tanu1995^~   682 news posts
Entry# 5101499   News Entry# 468254         Tags   Past Edits
110 किमी की मिली मंजूरी पहले से कम समय में पूरी होगी दूरी। जमालपुर-भागलपुर-साहिबगंज-किऊल सेक्शन पर रफ्तार बढ़ाने की कवायद तेज प्रमुख मुख्य अभियंता ने दी सहमति। गति बढ़ने से समय की होगी बचत लंबी दूरी पर सफर करने वालों को मिलेगी राहत।



जागरण
...
more...
संवाददाता, मुंगेर। जमालपुर-भागलपुर-साहिबगंज-किऊल सेक्शन पर ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाने की कवायद पूरी कर ली गई है। अब इस खंड पर महत्वपूर्ण एक्सप्रेस, सुपरफास्ट और मेल ट्रेनें 90-100 की जगह 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी। लूप लाइन में भी 15 की जगह 30 किमी औसतन रफ्तार होगा। पूर्व रेलवे के प्रमुख मुख्य अभियंता ने इन रेल सेक्शनों पर ट्रेनों की रफ्तार 10 किमी प्रतिघंटे बढ़ाने की सहमति दे दी है। मालदा रेल मंडल ने स्पीड बढ़ाने के लिए फाइल को भी आगे भेज दिया है। अब ट्रेनों की स्पीड बढ़ेगी। ट्रेनों की रफ्तार बढऩे से यात्रियों को सफर करने में समय की बचत होगी। साथ ही ट्रेनें भी नहीं फंसेगी।



दरअसल, साहिबगंज से किऊल के बीच रेलवे ट्रैक को दो वर्ष पहले ही बदल दिया गया है। लेकिन, ट्रेनों की रफ्तार नहीं बढ़ सकी थी। इसखंड पर एक्सप्रेस, सुपरफास्ट और मेल ट्रेनें औसतन 100 किमी रफ्तार से चल रही है, जबकि इंटरसिटी ट्रेनें अधिकतम 90 की रफ्तार से चलती है। साहिबगंज से किऊल तक 172 किमी तक रेलवे पटरी 52 और 60 किलोग्राम भार के बिछी हुई है। मालदा के रेल मंडल प्रबंधक यतेंद्र कुमार ने बताया कि मालदा रेल मंडल पूरी तरह विद्युतीकृत हो गया है। लगभग सभी ट्रेनें और मालगाड़ियां इलेक्ट्रिक इंजन से चल रही है। ऐसे में इस खंड पर ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाने की तैयारी चल रही है।



लंबी दूरी के लिए 22 जोड़ी चलती ट्रेनों

मालदा रेल मंडल के साहिबगंज से किऊल के बीच 20 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन अप-डाउन में होता है। इसमें कई ट्रेनें साप्ताहिक, द्वि-साप्ताहिक और रोजाना शामिल है। भागलपुर से जमालपुर के रास्ते दिल्ली के लिए हमसफर एक्सप्रेस मिलाकर कुल सात ट्रेनें हैं। इसमें से सबसे ज्यादा यात्रियों का पसंदीदा ट्रेन विक्रमशिला है।



स्पीड बढ़ाने के बाद समय भी बदलाव



जब ट्रेनों की रफ्तार बढे़गी तो कुछ गाडि़यों के समय में भी आशिंक बदलाव होने की उम्मीद है। किऊल से भागलपुर की 98 किमी की दूरी तय करने में ढाई से पौने तीन घंटे लगते हैं। रेलवे अब स्पीड बढ़ाकर इन ट्रेनों का समय कम करने की तैयारी में है। रेलवे भागलपुर से किऊल तक की दूरी तय 2.15 घंटे में पूरा करने की सोच रहा है। ऐसा होता है तो यात्रियों को काफी सहूलियत होगी।

1 Public Posts - Sat Oct 23, 2021

Rail News
5601 views
Oct 23 (14:35)
pujanandan~   520 blog posts
Re# 5101499-2            Tags   Past Edits
Qualityless reporting khub speed 110km/h

There should be some parameters for reporters. Pata nahi kaha se aa jate hai hai, aise reporter ???

Reporter think 110km/h is excellent speed ( खूब स्‍पीड से
...
more...
भागेगी ट्रेन).

It is completely shocking.

1 Public Posts - Sat Oct 23, 2021

4820 views
Oct 23 (15:01)
pujanandan~   520 blog posts
Re# 5101499-4            Tags   Past Edits
It is a normal speed. You cannot say 110 km/h is excellent( खूब स्‍पीड से भागेगी ट्रेन). Now a days it is normal speed of trains. we are living in modern world where 110 km/h is nothing.
Rail News
Sep 26 (16:26)   साहेबगंज-जमालपुर रेलखंड में यात्री ट्रेन बढ़ाने की मांग

MrMultiTalented~   553 news posts
Entry# 5076882   News Entry# 465988         Tags   Past Edits
शायद आप ऐड ब्लॉकर का इस्तेमाल कर रहे हैं। पढ़ना जारी रखने के लिए ऐड ब्लॉकर को बंद करके पेज रिफ्रेश करें।
कहलगांव। निज प्रतिनिधि
केंद्रीय रेलवे रेल यात्री संघ द्वारा शनिवार को कहलगांव में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में संस्था के अध्यक्ष विष्णु खेतान एवं सामाजिक कार्यकर्ता दिलीप कुमार मिश्रा ने साहिबगंज-जमालपुर रेलखंड में यात्री ट्रेन की कमी के कारण दैनिक यात्रियों को होने वाली समस्या का मामला उठाते हुए कहा कि सड़क की जर्जर स्थिति के कारण रेल यातायात ही आवागमन का एकमात्र साधन बच गया है। इस रूट में ट्रेनों की
...
more...
कमी के कारण यात्री भेड़ बकरी की तरह लदकर यात्रा करने को विवश हैं। यात्रियों से रेलवे द्वारा अधिक किराया भी वसूला जा रहा है। कटुआ पैसेंजर सहित कई लोकल ट्रेन कोविड काल में बंद है।
इस संबंध में मालदा डिवीजन के वरीय अधिकारियों को पत्र लिखकर अविलंव बंद पड़ी ट्रेनों को चालू करने, एक्सप्रेस व मेल ट्रेन में कोविड स्पेशल हटाया जाए एवं बढ़ा हुआ किराया अविलंव वापस लेने की मांग की। रेलमंत्री तथा रेलवे बोर्ड के आला अधिकारियों को दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि अगर 30 सितंबर तक पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन यथावत प्रारंभ नहीं हुआ तो चरणबद्ध तरीके से सभी रेलवे स्टेशनों पर धरना का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी रेल प्रबंधन की होगी।
Copyright © 2021 HT Digital Streams Limited. All RightsReserved.

Rail News
28491 views
Sep 28 (11:57)
pujanandan~   520 blog posts
Re# 5076882-1            Tags   Past Edits
yes need to increase n. of trains as passengers are suffering.
Rail News
22823 views
Sep 28 (01:26)   जमालपुर रेल कारखाना के DY-CMM पर उठने लगे सवाल, रेलमंत्री को पत्र लिखकर बर्खास्‍तगी की मांग

MrMultiTalented~   553 news posts
Entry# 5078086   News Entry# 466127         Tags   Past Edits
Select Language
a
जमालपुर रेल कारखाना के डिप्‍टी सीएमएम की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे हैं। विभिन्‍न संगठन के लोगों ने उन पर कार्रवाई की मांग की है। साथ ही इसके लिए रेल मंत्री को भी पत्र लिखा है। जिसमें कहा गया है कि...!
संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर)। रेल इंजन कारखाना जमालपुर के भ्रष्टाचार में लिप्त डिप्टी सीएमएम प्रवीर मजूमदार के मनमानी पूर्ण रवैया
...
more...
की शिकायत शहर के विभिन्न राजनीतिक सामाजिक नेता कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री, रेल मंत्री सहित जीएम पत्राचार करते हुए इनकी बर्खास्तगी की मांग की है। प्रधानमंत्री सहित रेलवे बोर्ड व महाप्रबंधक को लिखे गए पत्र में राजद के राज्य परिषद सदस्य शिशिर कुमार लालू,भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मु. ताज, पटेल सेवा संघ के अध्यक्ष रामजीवन मंडल, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के श्रमिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष संजय केसरी, जमालपुर रेल निर्माण कारखाना संघर्ष मोर्चा के संयोजक पप्पू यादव ने कहा है कि एशिया का गौरव जमालपुर कारखाना के कार्य संस्कृति को भ्रष्टाचार में लिप्त डिप्टी भंडार वैगन घोटाले के सूत्रधार व सीबीआइ के रडार पर रहने वाले लिपिक धीरज रंजन के साथ मिलकर स्वार्थ की पूर्ति के लिए भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे हैं। देर शाम गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्राया कटिहार का दियारा, जबाब में पुलिस ने भी की फायरिंग यह भी पढ़ें लिपिक धीरज रंजन का मनोबल सातवें आसमान पर है। ऐसे भ्रष्ट पदाधिकारियों पर कार्रवाई नहीं होती है तो आने वाले दिनों में जमालपुर में कभी भी विधि व्यवस्था भंग हो सकती है। इसके जिम्मेदार रेल के वरीय पदाधिकारी होंगे। भ्रष्ट अधिकारियों से कारखाना को बचाने के लिए मुहिम शुरू कारखाना के सबसे खास विभाग में से एक है भंडार विभाग, जहां वैगन घोटाले की नींव डाली गई थी। इसके बाद भी विभाग के डिप्टी सीएमएम, क्लर्क व संवेदक सब मिलकर कारखाना को दीमक की तरह खोखला कर रहे हैं। सबकुछ महाप्रबंधक से लेकर मुख्य कारखाना प्रबंधक के संज्ञान में है, बावजूद पदाधिकारी को बचाने में महकमा जुटा हुआ है। ये बातें जमालपुर रेल निर्माण कारखाना संघर्ष मोर्चा के संयोजक सह सपा जिला अध्यक्ष पप्पू यादव ने कही। Road accident in Katihar: रानीगंज-सरसी रोड पर बाइक सवार को ट्रक ने कुचला, दो की मौत यह भी पढ़ें कारखाना को बचाने के लिए जुटे मुहिम में शहर के रामचंद्रपुर नया टोला फरीदपुर केशोपुर सदर बाजार दरियापुर आशिकपुर बजरंगबली चौक नयागांव का भ्रमण कर युवाओं से मिल कारखाना को बचाने की गुहार लगाई। उन्होंने कहा कि मोर्चा एक तरफ कारखाना को बचाने की वर्षों से मुहिम चला रहा है, वहीं संवेदक और कुछ रेलकर्मी पदाधिकारी को बचाने में लगे हैं। तीन दिनों का अल्टीमेटम देते हुए कहा की मजदूरों के हक मे निर्णय नही हुआ तो आंदोलन तेज होगा। एनसीपी के जिलाध्यक्ष जाबिर हुसैन, लोजपा के महासचिव कृष्णा राउत, बसपा नेता रवि कांत झा ने कहा कि लगातार आंदोलन के बावजूद पदाधिकारी बने हुए हैं, इससे साफ है कि खेल में कई चेहरे हैं। मुहिम यात्रा मु. आजम मनोज क्रांति, कुमार प्रभाकर, दिनेश साह,संतोष रावत,मिथिलेश कुमार,सत्यजीत सहित अन्य लोग थे।   Edited By: Abhishek Kumar
संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर)। रेल इंजन कारखाना जमालपुर के भ्रष्टाचार में लिप्त डिप्टी सीएमएम प्रवीर मजूमदार के मनमानी पूर्ण रवैया की शिकायत शहर के विभिन्न राजनीतिक सामाजिक नेता कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री, रेल मंत्री सहित जीएम पत्राचार करते हुए इनकी बर्खास्तगी की मांग की है।
प्रधानमंत्री सहित रेलवे बोर्ड व महाप्रबंधक को लिखे गए पत्र में राजद के राज्य परिषद सदस्य शिशिर कुमार लालू,भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मु. ताज, पटेल सेवा संघ के अध्यक्ष रामजीवन मंडल, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के श्रमिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष संजय केसरी, जमालपुर रेल निर्माण कारखाना संघर्ष मोर्चा के संयोजक पप्पू यादव ने कहा है कि एशिया का गौरव जमालपुर कारखाना के कार्य संस्कृति को भ्रष्टाचार में लिप्त डिप्टी भंडार वैगन घोटाले के सूत्रधार व सीबीआइ के रडार पर रहने वाले लिपिक धीरज रंजन के साथ मिलकर स्वार्थ की पूर्ति के लिए भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे हैं।

लिपिक धीरज रंजन का मनोबल सातवें आसमान पर है। ऐसे भ्रष्ट पदाधिकारियों पर कार्रवाई नहीं होती है तो आने वाले दिनों में जमालपुर में कभी भी विधि व्यवस्था भंग हो सकती है। इसके जिम्मेदार रेल के वरीय पदाधिकारी होंगे।
भ्रष्ट अधिकारियों से कारखाना को बचाने के लिए मुहिम शुरू
कारखाना के सबसे खास विभाग में से एक है भंडार विभाग, जहां वैगन घोटाले की नींव डाली गई थी। इसके बाद भी विभाग के डिप्टी सीएमएम, क्लर्क व संवेदक सब मिलकर कारखाना को दीमक की तरह खोखला कर रहे हैं। सबकुछ महाप्रबंधक से लेकर मुख्य कारखाना प्रबंधक के संज्ञान में है, बावजूद पदाधिकारी को बचाने में महकमा जुटा हुआ है। ये बातें जमालपुर रेल निर्माण कारखाना संघर्ष मोर्चा के संयोजक सह सपा जिला अध्यक्ष पप्पू यादव ने कही।

कारखाना को बचाने के लिए जुटे मुहिम में शहर के रामचंद्रपुर नया टोला फरीदपुर केशोपुर सदर बाजार दरियापुर आशिकपुर बजरंगबली चौक नयागांव का भ्रमण कर युवाओं से मिल कारखाना को बचाने की गुहार लगाई। उन्होंने कहा कि मोर्चा एक तरफ कारखाना को बचाने की वर्षों से मुहिम चला रहा है, वहीं संवेदक और कुछ रेलकर्मी पदाधिकारी को बचाने में लगे हैं।
तीन दिनों का अल्टीमेटम देते हुए कहा की मजदूरों के हक मे निर्णय नही हुआ तो आंदोलन तेज होगा। एनसीपी के जिलाध्यक्ष जाबिर हुसैन, लोजपा के महासचिव कृष्णा राउत, बसपा नेता रवि कांत झा ने कहा कि लगातार आंदोलन के बावजूद पदाधिकारी बने हुए हैं, इससे साफ है कि खेल में कई चेहरे हैं। मुहिम यात्रा मु. आजम मनोज क्रांति, कुमार प्रभाकर, दिनेश साह,संतोष रावत,मिथिलेश कुमार,सत्यजीत सहित अन्य लोग थे।  
Copyright © 2021 Jagran Prakashan Limited.

Rail News
16904 views
Sep 28 (11:56)
pujanandan~   520 blog posts
Re# 5078086-1            Tags   Past Edits
Too much corruption in Indian Railway
Rail News
50477 views
Sep 28 (01:41)   यात्रीगण ध्यान दें:सज-धजकर गोड्‌डा से भागलपुर के रास्ते 29 को दौड़ेगी रांची एक्सप्रेस

MrMultiTalented~   553 news posts
Entry# 5078097   News Entry# 466128         Tags   Past Edits
पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर
भागलपुर के रास्ते शुरू हो रही गोड्‌डा-रांची एक्सप्रेस को 29 सितंबर से शुरू करने की कवायद तेज हो गई है। ट्रेन की आईसीएफ रैक मंगलवार काे भागलपुर पहुंचेगी। अभी यह अभयपुर में है। दक्षिण पूर्व रेलवे के रांची डिविजन ने स्पेयर बोगियों की लिस्ट मालदा डिविजन से मांगी है। राजेंद्र नगर-बांका इंटरसिटी में एलएचबी बोगी लगने के बाद इसकी आईसीएफ बोगियां स्पेयर हो जाएंगी।
इसलिए इनकी कुछ बोगियों का उपयोग फिलहाल गोड्‌डा-रांची एक्सप्रेस में भी हाेगा। 29 सितंबर को गोड्‌डा-रांची एक्सप्रेस का उद्घाटन रेल
...
more...
मंत्री अश्विनी वैष्णव वीडियो कांफ्रेसिंग से हरी झंडी दिखाकर करेंगे। सजी-धजी ट्रेन दाेपहर 1.15 बजे गाेड्डा से रवाना हाेगी। हालांकि ट्रेन का नियमित परिचालन 30 को रांची से और 1 अक्टूबर को गोड्डा से होगा।
ये है शेड्यूल
Copyright © 2021-22 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This website follows the DNPA Code of Ethics.

Rail News
46906 views
Sep 28 (11:56)
pujanandan~   520 blog posts
Re# 5078097-1            Tags   Past Edits
Bahut Hi shandar
Page#    164 Blog Entries  next>>

Leading Polls

4655071 ★★ 20Railfan_SCOR~
2205741 ★★★ 182ATHARVA^~
4133792 ★★★ 337AvishekRay~
2560183 ★★★ 45Jodhpur_Junction^~
4317553 ★★★ 219AvishekRay~
5094002 ★★★ 58jishnu_thakur^~
5092418 ★★★ 44jishnu_thakur^~
5085167 ★★★ 120jishnu_thakur^~

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 5148000
    Yesterday (06:40AM)


    A new feature will be released soon, whereby you can follow blogs tagged with specific Trains & Stations. If you have already posted blogs tagged with some Train/Station, then you will be set to automatically follow that Train/Station. Thereafter, any future news/blogs tagged with those Trains/Stations will be marked to your...
  • Entry# 5093784
    Oct 13 2021 (07:04AM)


    These days, every other day, we are getting requests from members to allow email login to their FB-based IRI account. 10 years ago, we had given the option for users to login through FaceBook - in retrospect, this was a mistake. These days, apparently, users are quitting FaceBook in droves because...
  • Entry# 4906979
    Mar 14 2021 (01:12AM)


    Followup to: Fmt Changes The new version of FmT 2.0 will soon be here - in about 2 weeks. As detailed in the previous announcement, many of the old FmT features like Train TT, Speedometer, Geo Location, etc. will be REMOVED. It will be a bare-bones simple app, focused on trip blogging. It...
  • Entry# 4898771
    Mar 06 2021 (10:33PM)


    There are some changes coming to FMT. Many of the features of FMT, like station arrival, TT, speed, geo, passing times, station time, etc. are ALREADY available in OTHER railway apps. So all of these features will be REMOVED. We'll have ONLY BLOGGING - quick upload of pics/videos/audio, etc. You may attach...
  • Entry# 4785432
    Nov 21 2020 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
  • Entry# 4680754
    Aug 03 2020 (10:10PM)


    In the next few days, we shall introduce a "Personal Gallery". This will consist of your own personal pics - no restrictions. You can upload any number of pics to your personal gallery - with with or without trains. This personal gallery will be part of your Member Profile. Thanks.
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy