PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  

ट्रेनों का सफर, ज़िन्दगी का सफर, रेलफैन दोनों में माहिर

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Tue Dec 1 03:04:01 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Filters:

Page#    5 Blog Entries  
Rail News
24850 views
Nov 19 (09:35)   भारतीय रेल : बांका-राजेंद्रनगर सहित तीन इंटरसिटी चलेंगी जल्द, नई ट्रेन पर मुहर

JigyasuSinghRF^~   193 news posts
Entry# 4783574   News Entry# 425222         Tags   Past Edits
भारतीय रेल पूर्व मध्य रेल की ओर से तीनों ट्रेनों के परिचालन का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा गया है। बांका-राजेंद्रनगर सहित तीन इंटरसिटी जल्द चलेंगी। नई ट्रेन पर लगी मुहर। पूर्व मध्य रेल जोन ने रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा। स्पेशल नंबर से चलेंगी।
भागलपुर, जेएनएन। बांका-राजेंद्रनगर टर्मिनल, भागलपुर-दानापुर और साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी का परिचालन जल्द ही शुरू होने वाला है। पूर्व मध्य रेल की ओर से तीनों ट्रेनों के परिचालन का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा गया है। बोर्ड की ओर से इस पर जल्द ही हरी झंडी मिलने की उम्मीद है। बोर्ड की मुहर लगते ही तीनों ट्रेनें चलने लगेंगी। इन गाड़ियों का परिचालन स्पेशल बनाकर किया जाएगा।
सभी
...
more...
का ठहराव और समय पहले वाला ही रहेगा। 23 मार्च से ही इन ट्रेनों का परिचालन बंद है। इन ट्रेनों को चलाने के लिए रेलवे के आलाधिकारियों ने मंथन करना शुरू कर दिया है। सबकुछ ठीक रहा तो इसी महीने से ट्रेनें चलेंगी। दरअसल, विधानसभा चुनाव को लेकर ट्रेनों को हरी झंडी नहीं मिल सकी। अब चुनाव संपन्न होने के बाद इन ट्रेनों को हरी झंडी मिलने की उम्मीद काफी बढ़ गई है।
जयनगर-भागलपुर नई ट्रेन को बोर्ड से हरी झंडी

जयनगर-भागलपुर के बीच प्रस्तावित नई ट्रेन को रेलवे बोर्ड से हरी झंडी मिल गई है। बोर्ड ने नई ट्रेन की घोषणा कर दी है। इसका परिचालन अभी स्पेशल के रूप में कुछ दिन होगा। फिर यह पूरी तरह नियमित हो जाएगी। इसके चलने से उत्तर बिहार के मधुबनी, दरभंगा जिले से भागलपुर का रेल संपर्क हो जाएगा। इस ट्रेन का परिचालन मुंगेर स्टेशन के रास्ते होगा। रोजाना चलने वाली इस ट्रेन में जनरल, स्लीपर और एसी मिलाकर कुल 18 कोच होंगे। रेलवे के अनुसार यह ट्रेन जयनगर से रात 8.30 बजे चलेगी और सुबह भागलपुर पहुंचेगी। जबकि वापसी में यह भागलपुर से हर दिन सुबह 6.15 चलेगी। 272 किमी की दूरी सवा आठ घंटे में तय होगी।

दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में वेटिंग बढ़ी
छठ समाप्त होने के बाद भागलपुर से दिल्ली जाने वालों यात्रियों को ट्रेनों में सीटें नहीं मिल रहीं हैं। हालांकि रेलवे ने पांच पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया है। दूसरी तरफ पंजाब में किसानों के आंदोलन को देखते हुए 19 नवंबर को भागलपुर से जम्मू तवी जाने वाली ट्रेन को कैंसिल भी किया गया है। दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या भी बढ़ी है। फिर भी लोग छठ पूजा के बाद दिल्ली वापस जाने के लिए परेशान हैं। इन यात्रियों को तिनसुकिया, फरक्का एक्सप्रेस और विक्रमशिला एक्सप्रेस में सीट कंफर्म नहीं मिल रही हैं। इन ट्रेनों में वेटिंग लंबी है। सीटें फूल हो गई हैं। इन ट्रेनों में जेनरल से लेकर एसी का कोई भी सीट खाली नहीं है। हालांकि रेलवे बोर्ड ने पांच पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने की मंजूरी भी दी है। बुधवार को ट्रेन संख्या 04495 भागलपुर से आनंद बिहार टर्मिनल के लिए रवाना हुई। ट्रेन में 20 कोच है, सभी यात्रियों से भरे रहे। गुरुवार को ट्रेन संख्या 04471 भागलपुर से 12.45 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी। हालांकि इस ट्रेन में भी एक सौ से ज्यादा वेटिंग है। वहीं पंजाब में किसानों के आंदोलन को देखते हुए 05097 भागलपुर से जम्मू तवी जाने वाली ट्रेन को कैंसिल कर दिया गया है। मालदा के सीनियर डीसीएम पवन कुमार ने कहा कि अतिरिक्त ट्रेन चलाने की मांग रेलवे से की है। छठ पूजा के बाद भी यात्रियों की भीड़ बढ़ेगी।

Rail News
19675 views
Nov 19 (20:58)
aendri1988   15 blog posts
Re# 4783574-1            Tags   Past Edits
1 compliments
Yes No update about kaviguru..
Very good. There is not any update of kavi guru
Rail News
7975 views
Other News
ER/Eastern
Nov 19 (19:01)   munger station : पूजा स्‍पेशल में सीट को लेकर भीड़े दो पक्ष, खूब हुआ हंगामा

Anupam Enosh Sarkar^~   14462 news posts
Entry# 4784221   News Entry# 425264         Tags   Past Edits
मुंगेर, जेएनएन। गुरुवार को जमालपुर रेलवे स्टेशन पर उस समय तमाशा खड़ा हो गया, जब भागलपुर से चलकर आनंद विहार तक जाने वाली पूजा स्पेशल ट्रेन प्लेटफार्म संख्या एक पर रुकते ही पहले से प्लेटफार्म पर मौजूद कुछ लोग, रेलवे सुरक्षा बल के इंस्पेक्टर सुजीत कुमार एवं रेल थानाध्यक्ष दल बल के साथ बोगी संख्या एस-4 में पहुंचे। जहां दो रेल यात्रियों के बीच हो रहे विवाद को शांत कराया।
निजी काम से पटना जा रहे थे मायागंज अस्‍पताल के डॉक्‍टर
मालूम हो कि भागलपुर मायागंज अस्पताल में हड्डी रोग विशेषज्ञ रजनीश कुमार
...
more...
निजी कामों से भागलपुर से पटना जा रहे थे। सिल्पर बोगी संख्या चार में वे अपने सीट पर बैठने लगे। जहां पहले से बैठे एक फौजी ने कहा कि यह सीट आपकी नहीं है। इसी बात को लेकर विवाद बढऩे लगा और बात तुम ताम पर आ गया। बात हाथापाई तक पहुंच गई। जिस पर चिकित्सक रजनीश कुमार ने टोल फ्री नंबर एक 100 पर डायल किया और रेल पुलिस से अपनी शिकायत दर्ज कराई। जिस पर आरपीएफ एवं जीआरपी के अधिकारी ने संज्ञान लेते हुए ट्रेन की बोगी में चढ़कर दोनों रेल यात्रियों के विवाद को सुलझाया, तब जाकर ट्रेन निर्धारित ठहराव के बाद जमालपुर रेलवे स्टेशन से रवाना हुई।इस दौरान डीआरयूसीसी के पूर्व मेंबर मुकुंद कुमार सिंह उर्फ रिंकू सिंह, पूर्व लोजपा नगर अध्यक्ष सह वार्ड पार्षद कमल किशोर उर्फ पंकु पासवान भी उपस्थित थे।
छठ को लेकर चलाया जा रहा स्‍पेशल ट्रेन 
छठ पूजा को लेकर अभी दिल्‍ली सहित अन्‍य जगहों के लिए स्‍पेशल ट्रेनों का पिरचालन कराया जा रहा है। भागलपर से खुलने वाली पटना की ओर जाने वाली ट्रेनों का परिचालन जमालपुर होकर ही होता है। पूजा स्‍पेशल ट्रेनों के परिचालन से लोगों को छठ पूजा में घर जाने में काफी सहूलियत हो रही है। दरअसल, इस इलाके के लोग बड़ी संख्‍या में दूसरे शहरों में रहते हैं। 
 
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस
Active:4,43,361
Death:1,31,578

Rail News
6440 views
Nov 19 (20:56)
aendri1988   15 blog posts
Re# 4784221-1            Tags   Past Edits
Very bad
Rail News
IR Affairs
CR/Central
Nov 09 (09:19)   नागपुर…तो फरवरी से दौड़ेगी सभी ट्रेनें

IrtaquaAkhter~   43 news posts
Entry# 4772406   News Entry# 424335         Tags   Past Edits
नागपुर. कोरोना संक्रमण के कारण देश की अर्थव्यवस्था की रीढ कहे जाने वाली भारतीय रेल इन दिनों अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है. हाल यह है कि इस बार रेलवे ने पिछले 10 वर्षों में आय के सबसे निचले स्तर को भी छू लिया. हालांकि रेलवे और रेलवे बोर्ड को उम्मीद है कि जल्द ही हालात सुधरेंगे और वर्ष 2021 के फरवरी माह से लगभग सभी नियमित यात्री ट्रेनों को दोबारा पटरी पर लाया जा सकेगा.
यह संभावना वर्तमान में कोरोना संक्रमण के प्रसार के घटते असर पर जताई जा रही है. हालांकि फरवरी में पूरी ट्रेनें शुरू करने का निर्णय भी कोरोना के प्रभाव पर ही करेगा. मिली जानकारी के अनुसार, कोरोना महामारी का प्रकोप कम होते ही रेलवे
...
more...
सभी ट्रेनों के संचालन के लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव बनाकर भेज देगा. बोर्ड से अनुमति मिलने के बाद सभी यात्री ट्रेनें फिर से शुरू हो सकेंगी.
पूरा देश का खुला गया तो रेलवे बंद क्यों
कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 23 मार्च से लगे ऐतिहासिक लाकडाउन के बाद अब देश भी लगभग पूरी तरह से अनलॉक हो चुका है. जानलेवा कोरोना पर भी काफी हद तक काबू पाया जा चुका है और मरीजों की संख्या में तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही है. ऐसे में सभी शासकीय कार्यालयों में कामकाज शुरू हो चुका है. साथ ही प्राइवेट सेक्टर भी अपनी नई व्यवस्था के साथ पूरी तरह से सक्रिय हो गये हैं. ऐसे में रेल अधिकारियों की मानें तो वर्तमान हालात के हिसाब से रेलवे को पूरी तरह पूर्ववत स्थिति में आने में करीब 2 से 3 माह का समय लग सकता है. 
बोर्ड पर निर्णय निर्भर
मध्य रेल नागपुर मंडल के सहायक वाणिज्यक मंडल प्रबंधक एसजी राव ने बताया कि वर्तमान समय में नागपुर स्टेशन से 20 से अधिक स्पेशल ट्रेनें गुजर रही हैं. वहीं, पूरे मंडल से गुजरने वाली ट्रेनों की संख्या … है. उन्होंने कहा कि सभी ट्रेनों को शुरू करने का निर्णय बोर्ड करेगा. हालात सामान्य होते ही रेलवे सभी ट्रेनों का संचालन प्रारंभ कर सकेगा.
हजारों यात्रियों को मिलेगा लाभ
उल्लेखनीय है कि वर्तमान में देशभर में 700 से अधिक स्पेशल व फेस्टीवल स्पेशल ट्रेनें संचालित की जा रही है. इनमें से करीब 50 प्रतिशत ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट है जबकि बाकी 50 प्रतिशत ट्रेनें अब भी खाली है. दूसरी तरफ, वर्तमान में जितनी भी ट्रेनें चल रही हैं, उनमें सामान्य कोच नहीं है. इस कारण जिस व्यक्ति को यात्रा करनी है, उसे अपना आरक्षण कराना पड़ रहा है. यात्रियों की संख्या अधिक होने एवं ट्रेनों का संचालन कम होने के कारण वर्तमान में कई ट्रेनें जैसे पटना एक्सप्रेस, सिंकदराबाद एक्सप्रेस, हावड़ा-अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस, पुणे-हटिया-पुणे आदि स्पेशल ट्रेनों में लंबी वेटिंग जारी है. 
Copyright © Navabharat Press 2020. All rights reserved.

1 Public Posts - Mon Nov 09, 2020

Rail News
20133 views
Nov 09 (15:34)
aendri1988   15 blog posts
Re# 4772406-2            Tags   Past Edits
Good news

1 Public Posts - Mon Nov 09, 2020

1 Public Posts - Tue Nov 10, 2020
Rail News
19297 views
New/Special Trains
ECR/East Central
Nov 09 (07:27)   राहत: आज से किऊल से गया को जाएगी मेमू

Anupam Enosh Sarkar^~   14462 news posts
Entry# 4772368   News Entry# 424320         Tags   Past Edits
गया जाने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। आज से रेलवे किऊल-गया रेलखंड पर मेमू ट्रेन का परिचालन शुरू करने जा रही है। इस ट्रेन के परिचालन से लाखों की संख्या में यात्रियों को सुविधाएं मुहैया हो पाएंगी। सोमवार से किऊल-गया के बीच एकबार फिर से मेमू सेवा बहाल होने जा रही है। इससे पहले परीक्षा स्पेशल के रूप में इस रूट पर ट्रेन चली थी, लेकिन एक पखवारे के बाद परिचालन बंद कर दिया गया था। इसके बाद जो ट्रेन चल रही थी, उसमें सिर्फ रेलकर्मियों को आने-जाने की सुविधा दी गई थी, इससे आम यात्रियों की मुश्किलें लगातार बढ़ रही थी। इसके परिचालन से शेखपुरा, नवादा व गया जिले के यात्रियों को काफी लाभ मिलेगा। यह ट्रेन किऊल में दोपहर एक बजे है, जो शाम को छह बजे तक गया पहुंचाएगी। वहीं वापसी में सुबह 10 बजे के बाद गया से खुलेगी जो किऊल 12 बजे पहुंचेगी।...
more...
बता दें कि जिले से गया के एक मात्र ट्रेन की सुविधा है।

Rail News
16639 views
Nov 09 (15:32)
aendri1988   15 blog posts
Re# 4772368-1            Tags   Past Edits
Very Good
Rail News
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
Nov 09 (07:06)   शुरू होगा इंटरसिटी व अंत्योदय एक्सप्रेस का संचालन

Anupam Enosh Sarkar^~   14462 news posts
Entry# 4772354   News Entry# 424309         Tags   Past Edits
सिद्धार्थनगर : सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में बंद गोरखपुर-बढ़नी-लखनऊ इंटरसिटी व गोरखपुर-बढ़नी-मुंबई अन्त्योदय एक्सप्रेस का फिर से जल्द संचालन शुरू किया जाएगा। रेलवे बोर्ड ने हरी झंडी दे दी है।
खलीलाबाद-बांसी-श्रावस्ती रेलवे लाइन का काम जल्दी शुरू होने का दावा किया है। कृषि बिल को लेकर विपक्ष ने असमंजस की स्थिति पैदा की है। पंजाब में सभी काम-काज ठप पड़े हैं। इसकी जिम्मेदार वहां की कांग्रेस पार्टी है। 6 नवंबर तक पूरे देश में 243.13 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद हुई है। इसमें अकेले पंजाब की 70.37 फीसद हिस्सेदारी है। सरकार ने धान खरीद के मद में 45902.32 करोड़ का भुगतान भी किया है। जो यह दर्शाता है कि वहां के किसान किसी के
...
more...
बहकावे में नहीं आने वाले। इसके लिए कांग्रेस पार्टी के नेताओं को देश से माफी मांगनी चाहिए।
वह रविवार को पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। सरकार की योजनाओं को बताते हुए कहा कि कृषि बिल को लेकर पंजाब में प्रायोजित आंदोलन हो रहा है। जबकि केंद्र सरकार ने हरित क्रांति के जनक एमएस स्वामीनाथन आयोग की योजनाओं को लागू करने की कवायद शुरू कर दी है। 10 हजार किसान प्रोड्यूसर संस्था का गठन किया जाएगा। एसडीएम व छोटे किसानों के बीच फसल खरीद का समझौता भी होगा। कोविड-19 संक्रमण का संकट अभी बरकरार है। आक्सीजन की कमी नहीं हो, इसलिए पराली जलाने की प्रथा से दूरी बनाए। सोंहास व लोटन में विद्युत सप्लाई की समस्या को देखते हुए इस क्षेत्र को मुख्यालय से जोड़ा जाएगा।

2 Public Posts - Mon Nov 09, 2020

Rail News
11166 views
Nov 09 (15:31)
aendri1988   15 blog posts
Re# 4772354-3            Tags   Past Edits
Very good

3 Public Posts - Mon Nov 09, 2020

1 Public Posts - Fri Nov 13, 2020
Page#    5 Blog Entries  

COVID-19

ONLY COVID-19 Specials are running.
As Corona cases are increasing rapidly, Members are advised to TAKE extra CARE these days.
1. AVOID going outdoors even if lockdown is easing.
2. ALWAYS wear a MASK when OUTDOORS.
3. Wash hands frequently. Do NOT touch your face.


REMEMBER: PREVENTION is the ONLY Option. There is NO CURE.
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy