Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  

Railgarion ki Devi, Nanda Devi AC ko pranaam - Sunaina Malhotra

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Fri Mar 5 12:26:09 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Filters:

Page#    7 Blog Entries  next>>
Rail News
6902 views
New Facilities/Technology
ECR/East Central
Mar 03 (13:14)   रेलवे जीएम ने लिया आरा जंक्‍शन का जायजा, मानसून से पहले योजनाओं काे पूरा करने का निर्देश

Saurabhdubey_86~   3567 news posts
Entry# 4894638   News Entry# 442053         Tags   Past Edits
पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के जीएम ललित चंद्र त्रिवेदी बुधवार को विशेष सैलून से आरा जंक्शन पहुंचे और अधूरे निर्माणाधीन कार्यों का जायजा लिया। उनके साथ दानापुर के डीआरएम सुनील कुमार भी थे। जीएम अपने कार्यकाल में तीसरी बार आरा आए थे।
आरा, जागरण। पूर्व मध्य रेलवे, हाजीपुर (East Central Railway, Hajipur) के जीएम ललित चंद्र त्रिवेदी (Railway GM Lalit Chandra Trivedy) बुधवार को  विशेष सैलून से आरा जंक्शन (Ara Junction)  पहुंचे और अधूरे निर्माणाधीन कार्यों का जायजा लिया। उनके साथ दानापुर के डीआरएम सुनील कुमार (Danapur DRM Sunil Kumar) भी थे। जीएम अपने कार्यकाल में तीसरी बार आरा आए थे। इस दौरान उन्होंने अधूरे पड़े निर्माण कार्य को मानसून के पहले हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिए। रेलवे जीएम
...
more...
करीब साढ़े नौ बजे यहां पहुंचे। इस दौरान आगमन को लेकर रेलवे अफसरों में अफरातफरी मची रही।
गरुड़ सैलून से पहुंचे थे आरा, 45 मिनट तक रुके, फिर निकल गए बक्सर
आरा जंक्शन पर गुरुड़ सैलून पहुंचे जीएम ने आरा रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद सबसे  निर्माणाधीन आरा रेलवे स्टेशन के प्लेटफाॅर्म संख्या 4 पर गए और निर्माण कार्य का जायजा लिया। इसके बाद प्लेटफाॅर्म संख्या तीन, दो और एक को भी देखा। सौदर्यीकरण को लेकर सर्कूलेटिंग एरिया का भी जायजा लिया।  उन्होंने मानसून के पहले अधूरे कार्यों को पूर्ण करने का निर्देश दिया। रेल अधिकारी यहां करीब 45 मिनट तक रुके। फिर बक्सर स्टेशन  के लिए रवाना हो गए।

पिछले साल जनवरी महीने में आए थे निरीक्षण को
मौजूदा रेलवे जीएम पिछले साल 2019 के नवंबर व साल 2020 के 31 जनवरी को आरा जंक्शन का विकास सबंधित योजनाओं का जायजा लिए थे। इसमें दो बार के निरीक्षण में काफी विकास हुआ। शेष होना बाकी है।   जानकारी के अनुसार हाजीपुर रेलवे के जीएम का वार्षिक मुयायना चल रहा है। उन्‍होंने आरा जंक्शन के विकास की प्रगति रिपोर्ट भी ली। आरा स्टेशन पर फिलहाल वाशिंग पीट, ओवरब्रिज, प्लेटफार्म का शेड सहित कई कार्य चल रहे हैं। कुल्हड़िया में माल गोदाम निर्माण की भी योजना है। हाल के वर्षों में आरा स्‍टेशन का काफी विकास हुआ है। यहां से कई नई ट्रेनें भी चलने लगी थीं, जिन्‍हें कोरोना के बाद बंद किया गया है।

Rail News
6426 views
Mar 03 (13:24)
Shivam Tiwari
Shivam2025   139 blog posts
Re# 4894638-1            Tags   Past Edits
Is sal new trains shuru ho jayengi syd bengal assam election k pehle hi..
Rail News
IR Affairs
ECR/East Central
Feb 24 (07:06)   आरा स्टेशन पर 31 मार्च तक हर हाल में तैयार करें चार नंबर प्लेटफॉर्म

Anupam Enosh Sarkar^~   24811 news posts
Entry# 4886887   News Entry# 440543         Tags   Past Edits
आरा। दानापुर रेल मंडल के डीआरएम सुनील कुमार ने मंगलवार को तीसरी बार आरा जंक्शन रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। साथ में सीनियर डीसीएम आधार राज सहित दानापुर रेल मंडल के अन्य वरीय रेल अधिकारी भी थे। डीआरएम शाम करीब चार बजे स्पेशल गरूर सैलून से पहुंचे थे। डीआरएम ने कुल्हड़िया स्टेशन का भी निरीक्षण किया। जिसमें माल गोदाम आरा जंक्शन से हटाकर कुल्हड़िया में ले जाने के प्रस्ताव पर भी चर्चा की। वहां का भी स्थल निरीक्षण किया। किसानों के साथ जमीन को लेकर जो विवाद था, वह हल कर दिया गया है। डीआरएम सुनील कुमार ने कहा कि दो साल के अंदर कुल्हड़िया में भव्य माल गोदाम बना दिया जाएगा। जिससे आरा, पटना, जहानाबाद, बिक्रमगंज, बिहटा, दानापुर सहित कई अन्य जगहों पर अनाज, छड़, सीमेंट सहित खाद की आपूर्ति की जाएगी। डीआरएम ने फटकार लगाते हुए चार नंबर प्लेटफार्म के निर्माण कार्य को 31 मार्च तक हर हाल में...
more...
पूरा करने का आदेश दिया है। कार्य पूर्ण नहीं किए जाने पर कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी। पटना के तर्ज पर आरा स्टेशन के सर्कुलेटिग एरिया में लगाई जा रही ऐतिहासिक चित्र पर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि कि जो चित्र वीर कुंवर सिंह व आरण्य देवी का है, चित्र में साफ नजर नहीं आ रहा है। उस चित्र में बड़ा आकर्षित फोटो लगाने की बात कही। डीआरएम ने जेनरल टिकट काउंटर के पास शौचालय, कैंटीन सर्कुलेटिग एरिया आदि में सफाई व्यवस्था की जांच की। साफ-सफाई पर डीआरएम संतुष्ट दिखे। उन्होंने प्लेटफार्म नंबर एक,दो,तीन व चार पर ट्रैकों का निरीक्षण किया। उन्होंने माल गोदाम का इनपुट व आउटपुट के साथ वार फेस से संबंधित जानकारी ली और ट्रैक की जांच की। आरा जंक्शन पर बन रहे चार नंबर प्लेटफार्म व पीआई रूम के बारे में अपने अधिकारियों से विस्तृत जानकारी ली। जेनरल व रिजर्वेशन टिकट काउंटर पर हर वक्त कौन निगरानी रखता है, इसके बारे में जानकारी ली। 10 दिनों का सीसीटीवी फुटेज खंगालने के लिए अपने अधिकारियों को निर्देश दिया। आरा जंक्शन के सर्कुलेटिग एरिया में डिवाइडर बनाने की बात कही । डीआरएम ने कहा कि पॉटिको एरिया में कोई भी वीआइपी गाड़ियों को छोड़ किसी भी व्यक्ति को प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। आरपीएफ व जीआरपी को सख्त अनुपालन करने का निर्देश दिया।
दो घंटे रहे डीआरएम
डीआरएम आरा जंक्शन पर करीब दो घंटे तक रूके। स्टेशन के प्लेटफार्मों का निरीक्षण किया। डीआरएम ने निरीक्षण के दौरान स्थानीय स्टेशन के सर्कुलेटिग एरिया में दिल्ली के तर्ज पर डिवाइडर व गेट बनाने का निर्देश दिया। डीआरएम ने कहा की सर्कुलेटिग एरिया में अव्यवस्थित तरीके से लगाने वाली गाड़ियों पर जीआरपी व आरपीएफ को चेतावनी देते हुए सुधार का निर्देश दिए। इसके अलावा उनके द्वारा सेफ्टी से जुड़े यंत्र और फ‌र्स्ट एड बॉक्स, अग्निशामन यंत्रों की भी जानकारी ली गई। निरीक्षण के दौरान डीआरएम के साथ सीनियर डीसीएम आधार राज, सीनियर डीएनए एसके झा, सीनियर डीएन गौरव कुमार, सीनियनर डीएसटी आरके कुशवाहा, आरपीएफ कमाडेंट इस के एस राठौर, स्टेशन प्रबंधक बीके पांडेय सहित आरपीएफ इंस्पेक्टर एसएन राम मौजूद थे।

19 Public Posts - Wed Feb 24, 2021

Rail News
13307 views
Feb 24 (11:02)
Shivam Tiwari
Shivam2025   139 blog posts
Re# 4886887-20            Tags   Past Edits
Ab jyada samay nahi..ECR aur MR ne jo promise kiya hai agar utna bhi de de to bahut mil jayega..

2 Public Posts - Wed Feb 24, 2021

10032 views
Feb 24 (13:48)
Shivam Tiwari
Shivam2025   139 blog posts
Re# 4886887-23            Tags   Past Edits
Hmmn..
Maine to pata lagaya tha to inhone bataya tha ki 4 rakes ki holding capacity to dedh mahine me reafy ho jayegi..

1 Public Posts - Thu Feb 25, 2021

4 Public Posts - Fri Feb 26, 2021

22 Public Posts - Sat Feb 27, 2021

5 Public Posts - Sun Feb 28, 2021
Rail News
16670 views
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
Feb 14 (07:30)   बलिया-आरा को जोड़ेगा रेलमार्ग, 65 करोड़ स्वीकृत

Anupam Enosh Sarkar^~   24811 news posts
Entry# 4876382   News Entry# 438986         Tags   Past Edits
जागरण संवाददाता, बलिया : बलिया के विकास के लिए साकार संकल्पित है। बलिया से आरा को रेल मार्ग से जोड़ा जाएगा। इसके लिए रेल मंत्रालय सर्वे कराएगा, इस मद में 65 करोड़ रुपये की स्वीकृति दे दी गई है। भाजपा गोरक्ष प्रांत के क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेंद्र सिंह ने शनिवार को टाउन हाल में पत्रकार वार्ता के दौरान बजट की उपलब्धियों को गिनाया।
कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन मे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गांव, गरीब, किसान, नवजवान व वरिष्ठ नागरिकों के सर्वांगीण विकास के लिए बजट पेश किया। यह हर भारतीय के लिए समर्पित है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में 75 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों को कर देने से मुक्ति मिल गई
...
more...
है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में 92 हजार की तुलना में दो लाख 32 हजार करोड़ रुपये का प्रविधान किया है। इससे 75 हजार हेल्थ सेंटर खोले जाएंगे। 35 हजार करोड़ कोरोना वैक्सीन के लिए सरकार खर्च करेगी।
उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार में गेहूं खरीद पर 33 हजार करोड़ खर्च किए गए। वहीं भाजपा सरकार में 2019 में 63 हजार करोड़ की खरीदारी की गई। मत्स्य उद्योग के संरक्षण के साथ प्रवासी कामगारों व श्रमिकों के पुनर्वास की व्यवस्था बजट में की गई है। सड़क परिवहन व राजमार्ग के लिए एक लाख अठारह हजार कऱोड़ का प्रविधान किया गया है।

3 Public Posts - Sun Feb 14, 2021

8329 views
Feb 14 (17:36)
Shivam Tiwari
Shivam2025   139 blog posts
Re# 4876382-9            Tags   Past Edits
Bhai ye buxar ka project tha hi kab... aur buxar se jod k fayda kya joga bas do cities judengi...vo to abhi bhi juda hi hai na by road.. aur bagal k dildarnagar se bhi to rashta ban tha.. to ye shift nahi hua hai.. vo to manoj sinha ji ne dildarnagar se jabardasi banwa rahe hai..
Baki Ara se judne k fayde jyada hai..
Bada city..
Sasaram
...
more...
line ka Junction jisse sidhe via gaya hoke grand cord se sidhe jharkhand, bengal, oddisa and even south india..
Mundeshwary line ka junction( uske liye bhi 2296.6 crores sanction hue h is bar k budget me)
Capital patna se duri 50 km banisbat buxar se 120 km
Aur ye Chhapra aur ballia k beech me jayeva jisse rail line bhi koi 35-40 km ko banegi aur ballia chhapra dono k liye serve karega.. purana mang to ara - chhapra - ballia ki hai jise lalu prasad yadav ne pass bhi kiya tha budget me 2009 k
Aur sabse bada bat ballia district se Ara bahut log aate hai..ballia shahar bhi humare diyara k ilake k bas samne padta to just be happy..
Afterall shahabad ka headquarter hai ..

8054 views
Feb 14 (17:38)
Shivam Tiwari
Shivam2025   139 blog posts
Re# 4876382-10            Tags   Past Edits
Bhai Buxar ka kpi project shift nahi hua hai Ara..ye sab purane projects hai shahabad k jo ki ab pure ho rahe..
Aur aakhir jyada deserving to Ara hi hai na abhi tak bas najarandaz hota tha..ab kuch justice ho rha so let's celebrate na..
Rail News
36944 views
New Facilities/Technology
ECR/East Central
Feb 10 (20:44)   आरा से उत्‍तर प्रदेश के बलिया स्‍टेशन के बीच बनेगी नई रेल लाइन.

ELSG~   1250 news posts
Entry# 4873099   News Entry# 438261         Tags   Past Edits
सिटी पोस्ट लाइव :बिहार से उत्तर प्रदेश से जोड़ने के लिए एक और नई रेल लाइन शुरू करने की तैयारी है.यह रेल लाइन  बिहार के आरा जंक्‍शन से उत्‍तर प्रदेश के बलिया स्‍टेशन तक बिछाई जायेगी. यह रूट करीब 65 किलोमीटर लंबा होगा जिसमें गंगा पर पुल बनाने की जरूरत भी पड़ेगी.इस बार रेल बजट में पूर्व मध्य रेल (East Central Railway) को 4844 करोड़ की राशि रेल परियोजनाओं (Rail Projects in Bihar) को पूरा करने के लिए मिली है. आंतरिक संसाधन, पीपीपी सहित अन्य माध्यमों से 6827.53 करोड़ रुपये का निवेश भी बिहार में किया जाएगा. रेल बजट में बिहार (Bihar) के आरा जंक्‍शन (Ara Junction) से उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलिया स्‍टेशन (Balia Station) के बीच नई रेल लाइन बनाने का प्रविधान किया गया है.
आरा
...
more...
जंक्‍शन दिल्‍ली-हावड़ा ग्रैंड कॉर्ड रेल लाइन (Delhi-Howrah Grand Cord Rail Line) के सासाराम स्‍टेशन (Sasaram) से भी जुड़ा हुआ है. नई रेल लाइन बिछाए जाने के बाद आरा जंक्‍शन से चार दिशाओं में रेल यातायात बहाल होगा. रेलवे का चौराहा बनने के बाद आरा स्‍टेशन का तेजी से विकास होगा. आरा जंक्‍शन से झारखंड के लिए ट्रेनें खुलती हैं. नई रेल लाइन बनने के बाद आरा के रास्‍ते उत्‍तरप्रदेश की ट्रेनें झारखंड और पश्चिम बंगाल (West Bengal) तक जा सकेंगी.
पूर्व मध्य रेल (East Central Railway News) के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी (ECR GM Lalit Chandra Triwedy)  के अनुसार  कोरोना काल में जहां सारे इंडस्ट्रीज व यातायात व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हो गई थी वहीं रेलवे ने इसे अवसर में बदल दिया. प्रवासी मजदूरों को विभिन्न रेल परियोजनाओं में लगाकर पुराने पेंडिंग कार्यों को पूरा कर लिया गया. इससे प्रवासी मजदूरों को रोजगार भी मिला और रेलवे की लंबित परियोजनाएं भी पूरी हो गईं. जयनगर (Jaynagar Station) से बरडीबास, नेपाल (Nepal) तक रेल परिचालन (Bihar-Nepal Rail line) शुरू होगा.
पूर्व मध्य रेल को नई लाइन परियोजना के लिए 3944.5 करोड़, आमान परिवर्तन के लिए 390 करोड़, दोहरीकरण के लिए 3035 करोड़, यात्री सुविधाओं के विकास के लिए 487.66 करोड़, सड़क संरक्षा कार्य के लिए 389 करोड़, रेल पथ नवीकरण के लिए 580 करोड़, पुल संबंधित कार्य के लिए 72 करोड़, वर्कशॉप के लिए 135 करोड़, यातायात सुविधा के लिए 25 करोड़ की राशि दी गई है. बलिया से आरा नई लाईन (65 किमी) के सर्वे करने को कहा गया है. निर्मली-सरायगढ़ नई लाइन (Nirmali-Saraigarh Rail Line), जयनगर-बिजलपुरा आमान परिवर्तन, हाजीपुर-बछवारा (Hajipur-Bachhwara) दोहरीकरण एवं कटरिया-कुरसेला पैच डबलिंग का कार्य 31 दिसंबर तक पूरा कर लेना है.
.

1 Public Posts - Wed Feb 10, 2021

3858 views
Feb 11 (09:08)
Shivam Tiwari
Shivam2025   139 blog posts
Re# 4873099-2            Tags   Past Edits
Very true..

3 Public Posts - Thu Feb 11, 2021

2269 views
Feb 11 (19:01)
Shivam Tiwari
Shivam2025   139 blog posts
Re# 4873099-6            Tags   Past Edits
Hmmn..kam to chal hi rha hai..hopefully 2 din Sararam aur baki din Buxar hoke jaye... aur stoppages kaise bhi ho Buxar aur Sasaram to rukegi hi most probably .. baki ab DDU-CNB section me syd ALD skip kare ya rukegi..
Aur kam to bahut sare ho hi rahe..Facade bhi badhiya ban rha..Sick-Pit line Delhi End pe to ban gya aur PF 4 bhi alkost ready hai aur Howrah End ka yard banne ka process shuru hai..goods yard ko shift kar ke..wahi 1A aur 1B platforms bhi banenge..originating-terminating trains ke liye..baki ballia, Mundeshwari ka railway line bhi ban rha abhi doubling k baare me budget bhi bas jikra hai..
...
more...

Goods Yard ko shift karna jaruri hai 6 rakes ko hold karne wala goods terminal ka proposal hai..most probably Kulharia me hi banega jisse Ara-Chhapra fourlane, Patna-Ara-Buxar Fourlane aur proposed Patna-Ara-Sasaram greenfield expressway bhi najdik hoga..sath hi gidha industrial area bhi pas hi me hai..waha land ki kuchh dikkat hai but manageable hai..

2339 views
Feb 11 (19:15)
Shivam Tiwari
Shivam2025   139 blog posts
Re# 4873099-7            Tags   Past Edits
Bhai ji main line se matlab nahi, matlab earning se hai..aakhir pichhle 25-30 salon me Ara Junction ko kya mila hai jo ki vo deserve karta tha..
Kya Sampoorn Kranti k liye Mirzapur jyada deserving hai ya Vikramsheela k liye PNBE k pehle k halts, ya Archana, Seemanchal k liye Dildarnagar aur DNR...
Ye to mazak bana k chhoda gaya tha..ye Shramjeevi ki clone ka stoppage kyun nahi hai koi isko jusyify karde..jabki Shramjeevi k liye PNBE k baad sabse jyada earning generate hota hai Ara se..hona to waha Biharsharif ko chahiye tha...
...
more...

CST Suvidha ka stoppage Raghunathpur, ASN-CST ka buxar, Upasana ka Dildarnagar aur Buxar..matlab Manoj Sinha to ek special train thi kisi festival me uska stoppage Jamania k bad direct PNBE tha..
Kya bat karte hai sab..Akal Takht ka Patna Sahib, aur uske bad UP me kai jagah..hai, Dwarka ka Buxar hai..
Ye sab stoppages justify kaise honge agar Ara ko ye trains skip karengi to..lambi fehrisht h..Saharsa-Bandra HS usko hi dekh lo...bhale khali jaye but rukegi nahi..

Ara ye jo pure ECR me earning me 9th-10th pe aur DNR division me Patna Area k bad aata hai..iska position aur upar hota but abhi to log sari gadiya jharkhand, oddisa, howrah, northeast ki patna jakr pakadte hai..even delhi wale bhi..aur baki trains me quota kitna hai humara..sab dur se kat ke boarding Ara..tab ye position hai..

Bhai mere..Ara, Buxar, Sasaram, Bhabua, Chhapra aur Ballia disyrict tak k log aakar pakadte hai..

Nitish Kumar ka bhi dhyaan abhi aaya hai..ki sarw shaharon ko bada kiya gaya..sivay shahabad k area ko chhod ke..Aapne Darbhanga ko, Bhagalpur ko, Biharshrif, Begusarai tak ko bada dikha diya UA kar ke..aur even katihar tak ko karne pe tule rahe..
Kyun Ara aajtak 1970 ki shahari neeti se aage nahi nikal paya..aapne nagarnigam banaya aur bas 2 ward jode...this is injustice..aaj shahar se bahar 10-10 km tak log bhare pade hai..unko lo city me jaise bakiyo ko liya..fir dekhlo ki kitna bada shahar hai bihar ka..

3 Public Posts - Thu Feb 11, 2021

2464 views
Feb 11 (19:47)
Shivam Tiwari
Shivam2025   139 blog posts
Re# 4873099-11            Tags   Past Edits
New tinsukia ka extension nahi ho sakta vo jiyarat ka rake hai..ya to RJPB-KAMAKHYA Capital Express ka ho..ya koi nayi gadi milegi..
Baki Danapur Tata to Buxar ja rahi uska notification jald hi ayega. Ek south bihar ya bilaspur SF ki freq badha k, ek ganga damodar, ek RJPB-HWH, ek ndls bound , RNC ki freq badhegi hi

2 Public Posts - Thu Feb 11, 2021

Feb 11 (20:38)
Shivam Tiwari
Shivam2025   139 blog posts
Re# 4873099-14            Tags   Past Edits
Ara aur Buxar dono k samne ballia district padta hai...Buxar se sidhe ballia city padta hai but Ara se bhi jyada dur nahi..aur Ara ballia rail line koi 40 km hi jayega..Chunki Buxar se ganga bilkul sati hui hai isiliye waha se ek pul hai.. ab raha baat ki Ara sw kyun ban rha to pehle to vo rail line Ballia Junction nahi Suremainpur station tak ja rha hai..waha sw Chhapra ahr Ballia dono taraf ja sakte..to Ara sw Chhapra-Ballia dono ka kam ho jayega ..
Dusra Ara ek bada shahar hai even bahit bada hai vo to urbanisation nahi hua hai 1970 k baad to paper pe sadhe 3 lakh population dikhti..
Firse
...
more...
bahut sare log us sab ilake se padhai k liye aate hai
Aur sabse impirtant point Ara ek Junction hai.aur shahabad ka headquarter hai.. Ab ballia se patna najdik ho jayega..koi 50 km hai ..wahi Buxar se 120 km.. Plus Sasaram k liye rail line se sidhe grand cird line se jud jayega jisse sidhe ballia se Ara-Gaya-Dhanbad hokar jharkhand, Bengal, Oddisa aur even South India tak jaya ja sakta hai..even UP k bahut se parts me bhi..
Iske alawe..Ara-Bhabua-Mundeshwari 150 km ki rail line bhi ban tha..isi budget me 2296 crore rupees sanction hue hai usse prachin mundeshwari dham aur sudur kaimur ki pahadiyon se bhi ballia jud jayega..aur DDU udhar ilakon se aur us side k UP se bhi..
That's Why..
Waise bhi ye bhojpuri k ilaka ka sangam hai..ye do sanskritiya nahi ek sanskriti k do kinare aapas me judenge .. Babu Kunwar Singh k ilake se Mangal Pandey k ilake ka milan hoga.. Waise bhi humare shahabad k Ujjainiya rajao ka ballia k kuchh ilake me bhi to shasan tha..

2 Public Posts - Thu Feb 11, 2021

1344 views
Feb 11 (21:15)
Shivam Tiwari
Shivam2025   139 blog posts
Re# 4873099-17            Tags   Past Edits
Ek secundarabad ko bhi dilwaye the..apna koshish kar hi rahe hai but ye GM sahab.. minister of railway k baat ko bhi palat diye .notification aya tha SK k stoppage ka but nahi mil paya...ha mirzapur mila..vo jyada important hai aur bada junction hai syd ECR k liye...aur earning me bhi deta hoga ECR kI najar me..
Aur reason kya bataya gaya..ki VVIP Non-Stop status maintain karna hai..isiliye mzp me mil gya..

2045 views
Feb 11 (21:37)
Shivam Tiwari
Shivam2025   139 blog posts
Re# 4873099-18            Tags   Past Edits
Bhai ji chaudey ji jaise singh sahab nahi hai..unke kam gin lo khud hi..
Ara-SSM rail line electrification
Patna-Ara-Bxr fourlane
Ara-Mohania fourlane
Patna-Ara-Sasaram new green field expressway including a new 6 lane bridge koilwar
Medical
...
more...
College Ara
Maharaja Bahadur Kamal Singh Engineering College(most probably nam yahi hoga)
University of Mental Health and Neurosciences, Koilwar, Ara
4 lane ROB on eastern side
4 more ROB's sanctioned, 2 out of that are under tender process
22.5 km Outer Ring Road Ara
6 lane Dr. Vashisht Narayan Setu Koilwar
Ara-Bhabua-Mundeshwari Rail line(2296 crores sanctioned in budget 2021)
Ara-Ballia Rail line(65 crores sanctioned for survey only)
Restoration of Maharaja Law College
Shivpur(Ara)-Lalganj(Ballia) 4 lqne bridge 233 crores sanctioned by UP government..const. started
Ara-Ballia new bogibeel road cum rail bridge
Redevelopment of Ara Junction
Freight Terminal at Kulharia
1 PF under construction two under process
2 new Ara-SSM memu
Ara-Ranchi Exp
Ara-Patna Memu
Aur ab shahar ki sadako ka review lekar gaye hai vo..aur bharosa dilwaya hai ki roads ko chauda kar k divider aur lights k sath trafguc lights lagwaenge..aur kuchh flyovers ka b proposal banwa rahe..shahar k jam k liye..
2 existing bypass 4 lane k tender process me hai
Aur inner ring road k ek hisse ko bihar government ne chandawa-dhanupara bandh par sadak banane ka kam shuru hone wala hai..
Aur ek agriculture-engineering university ka ailan hua hai.....
Abhi shahar me gas pipiline shuru ho gya wada kiya tha iska election k pehle abhi ho gya 500 crores ka
Underground wiring chalu hai pure shahar ki..abhi 10 km ka stretch ho rha..



Isme se kuchh kam bihar government aur amarendra pratap singh jo state me mantri hai unke madhyam se ho rha hai

To MP sahab ne kam khub kiya hai..Aur ye koi bat hawa me nahi hai kisi se bhi puchh lo ya newspaper me dekh liya kijiye..

Ha chaubey ji ko kuchh khas moh bhagalpur se hi hai..
Sadan me bhi bhagalpur hi jyada yad aata hai umko prashn kal me

1380 views
Feb 11 (22:09)
Shivam Tiwari
Shivam2025   139 blog posts
Re# 4873099-19            Tags   Past Edits
Koshish karta hai log bhai..gadbad ECR administration hai bas..

3 Public Posts - Thu Feb 11, 2021

5433 views
Feb 11 (22:48)
Shivam Tiwari
Shivam2025   139 blog posts
Re# 4873099-23            Tags   Past Edits
Bhai ji..Ara sasaram line ka electrification likha hai..
Aur bhabua line bhi usi wakt ka sancyioned hai to aajtak bana kyu nahi..
Patna-BxR hi kyun nahi bana four lane..ye manlo ki singh sahab ne bahut mehnat ki hai..
Aur vo lagatar prayas kar rhe hai..kabhi yaha aao..to dikhega..station par se hi changing dikhne lagega..
Ab
...
more...
ye koi bat nahi hui ki VS aur SK ka stoppage..sidhe ECR bolta h ki vo railway board tay karega..
Aakhir ranchi exp ko shuru kiya hi na aur sab kam dhire dhire hi hota hai mere bhai..

5187 views
Feb 11 (22:51)
Shivam Tiwari
Shivam2025   139 blog posts
Re# 4873099-24            Tags   Past Edits
Nahi platforms k use to honge kyunki kuch grand cord route ki gadiya divert bhi hongi aur jo nayi lines ban rahi hai usko bhi..aur 3-4 multipurpose platforms honge..wha se gadiya khulengi bhi aur rukengi bhi..Interlocking aakgir isiliye na hota ki jo pf khali hai uska use kar le

5600 views
Feb 11 (22:58)
Shivam Tiwari
Shivam2025   139 blog posts
Re# 4873099-25            Tags   Past Edits
Totally agreed..rajgir to bihar ka pride hai agar waha development nahi go rha to bahit bura bAt hai..
Usko to aise sahej k rakhna chahiye jaise mahilaye apna aachal sambhalti hai..Mukhyamantri ka ilaka hai..waha se MR bhi reh chuke but ye galat bat hai..
Dusra biharsharif ek tourist site k pas ka station hone k sath sath ek bada city bhi hai..but railway PNBE k baad keval darbhanga, bgp aur saharsa par hi focus karta hai..kamsekam har buddhist destination aur badi cities k liye train to waha se chalni hi chahiye..
Mereko
...
more...
ye samajh me nahi aata ki ye jiyarat, Azimabad, Indore, sanghmitra, dnr-pune jaisi train ko wha kyun nahi extend karte..waise bhi patna ka quota to maintained hi rehta aur waise bhi wahi log waha se chadhte jo pnbe aakar pakadte hai..
Raha bat BKP ka to us ilake ka bada junction hai but inhone tay kar rkha hai ki northeast wali mxm trains bkp skip karengi..howrah wali to fir bhi rok dete..
Ha biharsharif aur begusarai city hi hai but jnka area badhaya gaya hai compare population increase between 2001-2011 aur jo abhi hoga 2021 me usme bhi..

5563 views
Feb 12 (00:58)
Shivam Tiwari
Shivam2025   139 blog posts
Re# 4873099-26            Tags   Past Edits
Nahi platforms k use to honge kyunki kuch grand cord route ki gadiya divert bhi hongi aur jo nayi lines ban rahi hai usko bhi..aur 3-4 multipurpose platforms honge..wha se gadiya khulengi bhi aur rukengi bhi..Interlocking aakgir isiliye na hota ki jo pf khali hai uska use kar le

1 Public Posts - Fri Feb 12, 2021

6138 views
Feb 12 (15:54)
Shivam Tiwari
Shivam2025   139 blog posts
Re# 4873099-28            Tags   Past Edits
Bhai Singh sahab BXR ne kyun karwayenge ... ashwini chaubey ji se boliye ki BGP se jyada dhyaan buxar ko de..kamsekam utna deserving station to hai hi ek mini yard bana k kuchh trains ka extension le jaye..jisse ki ARA-BXR k beech k logon ko kuchh aaram jo jaye..baki abhi to 31st march se jo waha k logon ko Patna jana padta tha ab kuch gadiyo k liye bas Ara hi aana hoga..
Dekhte hai ki kaun kaun si gadiya milti hai...

1 Public Posts - Fri Feb 12, 2021

11993 views
Feb 12 (18:06)
Shivam Tiwari
Shivam2025   139 blog posts
Re# 4873099-30            Tags   Past Edits
Vo to aisa ROB ka shikanyas kar diye the election k pehle jo kabhi pass hi nahi hua tha🤣🤣🤣...
Vo jab kisi se milte to primary bhagalpur ki hi bat karte ..aur bas ek do batein buxar pe kar lete ...
Matlab jab Central gov 4 medical clg( 2 with special care unit) approve kiya to janab buxar k bajaye bhagalpur me dusra Medical collegr ki bat kar rhe thr..fir bihar gov wagerah ne halla kiya to kya hua pata nahi..
Ek
...
more...
dumraon me banne bhi wala to uspe case hai..
Aur sabse maze ki baat to ye ki jab banna shuru hi nahi hua to chaubey ji review kis bat ki karte h jo paper me aata har mahine 🤣😂😂😂

1 Public Posts - Fri Feb 12, 2021

11237 views
Feb 12 (22:48)
Shivam Tiwari
Shivam2025   139 blog posts
Re# 4873099-32            Tags   Past Edits
Demand kijiye..aakbir jitaya to aaplogon ne hi hai...sab khush ho rahr the apne bhai log ki buxar to ab bas patna k bad bihar ka pehchan hoga chaubey ji k karyakal me...
Waise Buxar aur Ara khaskar k Ara ko bahut dino se jarurat thi railways me development ki aur abhi bhi kai trains ka stoppage chahiye..

1 Public Posts - Tue Feb 16, 2021
Rail News
16637 views
NER/North Eastern
Feb 08 (09:47)   गंगा पर महुली में रेल पुल के साथ पक्के पुल का भी होगा निर्माण

Aman2002~   7 news posts
Entry# 4870315   News Entry# 437768         Tags   Past Edits
बोले सांसद मस्त-भूतल परिवहन मंत्री व रेलमंत्री ने दिया है यह आश्वासन। बकुल्हां में रेलवे यार्ड और मालगोदाम बनाने की भी मिली मंजूरी। आरा-बलिया को रेललाइन से जोड़ने के क्रम सड़क मांर्ग पर भी पहल हुई है। ऊपर रेल लाइन और नीचे सड़क मार्ग बनाने का प्रस्ताव फाइनल हो चुका है।
बलिया : आरा से सुरेमनपुर होकर बलिया तक बनने वाली नई रेल लाइन के लिए महुली में गंगा पर बनने वाले रेल पुल के साथ ही सड़क पुल भी बनेगा। एक ही पुल पर ऊपर ट्रेन व नीचे सड़क का पुल संचालित होगा। यह जानकारी सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने दी। उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में हमारी बातचीत भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व रेलमंत्री पीयूष गोयल से हो गई है। दोनों
...
more...
नेताओं ने अपनी सहमति दे दी है। वह रविवार को सोनबरसा में स्थित संसदीय कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बकुल्हा में नया रेलवे यार्ड एवं माल गोदाम बनवाया जाएगा। इसके लिए भी रेलवे ने अपनी सहमति प्रदान कर दी है। वहां जमीन भी रेलवे का उपलब्ध है।
बकुल्हां से गोरखपुर तक रेललाइन के लिए भी होगा प्रयास
सांसद ने स्पष्ट किया कि बकुल्हा से गोरखपुर के लिए नई रेल लाइन बनवाने के लिए रेल मंत्री व रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से आग्रह करूंगा। मांग करूंगा कि कुछ वर्ष पहले रेल मंत्री रहते लालू प्रसाद यादव ने बकुल्हा से सिकंदरपुर तक नई रेल लाइन की हवा हवाई घोषणा की थी। उसे मूर्त रूप देते हुए गोरखपुर से बकुल्हा तक नया रेल लाइन बनवाया जाए। गोरखपुर में खाद का कारखाना है, बलिया के किसानों को सुविधाजनक तरीके से खाद मिल सके इसके लिए जरूरी है कि बलिया-गोरखपुर के रेल लाइन से जुड़े। इस रेल लाइन को बांसडीह, मनियर, सिकंदरपुर के रास्ते गोरखपुर तक ले जाया जाएगा। उन्होंने बलिया के लोगों को आश्वस्त किया कि यह प्रस्ताव भी बहुत जल्द स्वीकृत होगा।

Rail News
16020 views
Feb 08 (09:50)
Shivam Tiwari
Shivam2025   139 blog posts
Re# 4870315-1            Tags   Past Edits
Badhiya..
Page#    7 Blog Entries  next>>

COVID-19

ONLY COVID-19 Specials are running.
As Corona cases are increasing rapidly, Members are advised to TAKE extra CARE these days.
1. AVOID going outdoors even if lockdown is easing.
2. ALWAYS wear a MASK when OUTDOORS.
3. Wash hands frequently. Do NOT touch your face.


REMEMBER: PREVENTION is the ONLY Option. There is NO CURE.

Leading Polls

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 4785432
    Nov 21 2020 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
  • Entry# 4680754
    Aug 03 2020 (10:10PM)


    In the next few days, we shall introduce a "Personal Gallery". This will consist of your own personal pics - no restrictions. You can upload any number of pics to your personal gallery - with with or without trains. This personal gallery will be part of your Member Profile. Thanks.
  • Entry# 4671643
    Jul 18 2020 (11:53PM)


    As our Topics & Quiz section gains popularity, the following change will be made to Quizzes. Starting tomorrow, we shall not reveal the names of people who answered correctly/incorrectly. You will still know how many answered the quiz and the percentage of wrong/right responses. But ONLY the person who answered will know...
  • Entry# 4669324
    Jul 15 2020 (10:01AM)


    Today, we are introducing a new Topic called NEWS-CRITIC. These days, everyday, we are bombarded with spam news, exaggerated news, misleading news, fake news, useless celebrity news, click bait with misleading headlines, etc. Also, much of the news is copied and rewritten from other news outlets, instead of being written first-hand. Everyone...
  • Entry# 4665139
    Jul 09 2020 (12:37AM)


    Over the last few days, there have been concerns expressed by many members that politics are being discussed. Well, with 90% of the trains NOT running over the last 3 months, there is not much rail-fanning happening!!! People have to discuss something. Mature political discussions are allowed in the Topics section,...
  • Entry# 4658593
    Jun 28 2020 (12:39PM)


    To help with the issue of mass tagging of members, we shall soon be expanding the RF Club feature to Pvt Clubs: . 1. Any member will be able to create a Pvt Club and invite other members to join. Joining of any Club is voluntary - members cannot be forced to join...
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy