Spotting
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:

Search
  Go

Shabdbhedi Express: गति इसकी शब्दों को भेदती है, पूरब को पूर्वांचल से जोड़ती है - Dr. Abhishek Rai

Full Site Search

Page#    8 Blog Entries  next>>
New/Special Trains
ER/Eastern
Apr 12 (17:29)   भागलपुर से झारखंड के इन दो शहरों के लिए दूसरी ट्रेन जल्द, जानिए

Entry# 4937355   News Entry# 448448         Tags   Past Edits
भागलपुर से धनबाद-रांची के लिए दूसरी ट्रेन जल्द। वर्ष 2020 के मार्च के आखिरी सप्ताह से बंद है ट्रेन का परिचालन। भेजा गया प्रस्ताव रेल अधिकारी परिचालन को लेकर मंथन में जुटे। पूर्व बिहार के कई जिलों को झारखंड से जोड़ती है रांची-भागलपुर एक्सप्रेस।
जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर से धनबाद और झारखंड की राजधानी रांची के लिए दूसरी ट्रेन जल्द ही शहरवासियों को मिलेगी। 12 माह से बंद रांची-भागलपुर त्रि-साप्ताहिक (सप्ताह में तीन दिन) एक्सप्रेस फिर से चलने वाली है। इसके लिए रेल अधिकारियों ने मंथन करना शुरू कर दिया है। सबकुछ ठीक रहा तो अप्रैल के आखिरी या मई माह से यह ट्रेन चलने लगेगी। रांची-भागलपुर एक्सप्रेस पूर्व बिहार के भागलपुर के अलावा मुंगेर, लखीसराय, बांका और जमुई जिलों को
more...
जोड़ती है। इस वजह से इन जिलों के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। इस ट्रेन की काफी ज्यादा डिमांड है। यही वजह है कि इसके सभी क्लास में सीटें हमेशा भरी रहती है। दरसअल, वर्ष 2020 में लॉकडाउन के कारण ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था। चार माह बाद भागलपुर की लगभग ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया है। स्पेशल बनकर एक्सप्रेस से लेकर पैसेंजर ट्रेनें चल रही है। ऐसे में रांची-भागलपुर एक्सप्रेस के चलाने को लेकर प्रस्ताव भेजा गया है। इस पर जल्द ही सहमति मिलने की उम्मीद है।
गोड्डा तक विस्तार की मिल चुकी सहमति
रांची-भागलपुर त्रि-साप्ताहिक एक्सप्रेस का विस्तार गोड्डा स्टेशन तक कर दिया गया है। इस पर रेलवे बोर्ड की ओर से सहमति भी मिल गई है। गोड्डा-नई दिल्ली के बीच साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस के परिचालन के बाद रांची एक्सप्रेस के चलने की हलचल भी तेज हो गई है। भागलपुर से गोड्डा के बीच विस्तार होने के बाद बांका जिले के बाराहाट, मंदारहिल स्टेशनों को भी यह ट्रेन जोडग़ी। इस इलाकेे के लोगों को रांची, बोकारो, जसीडीह और धनबाद के लिए सीधा ट्रेन मिल जाएगी।

1 Public Posts - Mon Apr 12, 2021

1 Public Posts - Yesterday

3219 views
Yesterday (12:03)
Re# 4937355-3            Tags   Past Edits
Please, it should be started as soon as possible.There will be a direct train for Ranchi from godda.
29300 views
Other News
Apr 10 (20:58)   19 अप्रैल से निर्धारित समय से चलेगी हमसफर एक्सप्रेस

Entry# 4935587   News Entry# 448349         Tags   Past Edits
जागरण टीम, गोड्डा : गोड्डा- नई हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन का नियमित परिचालन 19 अप्रैल से शुरू हो जाएगा। चूंकि उद्घाटन के दिन हमसफर एक्सप्रेस गुरुवार को खुली है। इसकारण अगले सोमवार यानि 12 अप्रैल को उक्त ट्रेन का शिड्यूल बदला गया है। अब उक्त ट्रेन 19 अप्रैल यानि इस माह के तीसरे सोमवार से नियमित चलेगी। 02307 अप हमसफर स्पेशल हर सोमवार को अपने नियमित समय 12:40 बजे गोड्डा रेलवे स्टेशन से खुलेगी जबकि मंगलवार को नई दिल्ली से रात 11:45 बजे गोड्डा के लिए खुलेगी। इधर गुरुवार को ट्रेन परिचालन के बाद टिकट का रिर्जवेशन शुरू हो चुका है। वहीं दूसरी गोड्डा रेलवे स्टेशन में हमसफर ट्रेन के रखरखाव के लिए फिलहाल कोई व्यवस्था नहीं है। स्टेशन के विस्तार के बाद ही व्यवस्था होगी, जिस पर काम चल रहा है। ऐसे में ब़ुधवार को आधी रात के बाद 12:45 बजे जब ट्रेन नई दिल्ली से गोड्डा पहुंचेगी तो इसके बाद...
more...
मेंटनेंस व रखरखाव के लिए इसे वापस भागलपुर यार्ड भेजा जाएगा। दोबारा यह ट्रेन सोमवार को गोड्डा पहुंचेगी। गोड्डा से भागलपुर तक लगभग 108 किमी दूरी तय कर ट्रेन को भागलपुर यार्ड आना पड़ेगा व भागलपुर तक साप्ताहिक परिचालन को लेकर एक फेरे लगाने होंगे।
जानकारी के अनुसार गोड्डा-हंसडीहा रेल परियोजना को पूरा करने में लगभग छह अरब रुपये खर्च हुए है। सिर्फ हमसफर ट्रेन से लोगों की जरूरत पूरी नहीं होगी। और भी ट्रेन का परिचालन करना होगा। संभव है कि आनेवाले समय में और ट्रेन चलेगी। इधर रेलवे सूत्र की मानें तो गोड्डा से भागलपुर तक हमसफर की रैक को लाने व ले जाने के लिए नई ट्रेन परिचालन पर विचार किया जा रहा है। ताकि लोगों को इसका लाभ मिल सके व कोच का उपयोग हो सके। हालांकि कि इसमें क्या कुछ हो सकता है यह तो आनेवाला समय में ही बतायेगा। लोगों का कहना है कि रेल प्रशासन को इस संबंध में आवश्यक निर्णय लेना चाहिए ताकि हमसफर की कोच जब वापस मेंटनेंस के लिए भागलपुर जाए व गोड्डा आए तो रैक को खाली भागलपुर भेजने व लाने के बजाय भागलपुर-गोड्डा के बीच नई ट्रेन के रूप में इसे परिचालित किया जाए। इससे लोगों को और भी सहूलियत होगी। दूसरी ओर जिलावासियों ने गोड्डा से रांची के लिए जल्द ही नई ट्रेन परिचालन को लेकर रेल प्रबंधन से मांग की है। वर्तमान में गोड्डा स्टेशन की कनेक्टिविटी में दुमका व भागलपुर रेलवे स्टेशन है जहां से रांची के लिए ट्रेन चल रही है। भागलपुर से वनांचल एक्सप्रेस दो रूट से चल रही है। एक क्यिूल व दूसरा रामपुरहाट होकर जाती है ऐसे में वनांचल एक्पप्रेस को रांची जाने का रूट भागलपुर-हंसडीहा-गोड्डा-दुमका होकर हो सकता है। संभव है कि यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन इस रूट से चल सकती है। जबकि दुमका-रांची इंटरसिटी की रैक भी पूरे दिन दुमका में खड़ी रहती है जिसे आसानी से गोड्डा लाया जा सकता है। इन दो ट्रेन से गोड्डा उपराजधानी दुमका, हंसडीहा, बांका व भागलपुर के लोगों को रांची जाने में सबसे ज्यादा सहूलियत होगी। इसके साथ ही लोग अब इस बात का भी इंतजार कर रहे है दो पैसेंजर ट्रेन जो पोड़ैयाहाट तक आ रही है इसका एक्सटेंशन गोड्डा कब तक होता है।

3 Public Posts - Sat Apr 10, 2021

2 Public Posts - Sun Apr 11, 2021

3 Public Posts - Mon Apr 12, 2021

6471 views
Apr 12 (15:17)
Re# 4935587-9            Tags   Past Edits
Enough now, If there is any technical issue , that's ok but it could be easily solved. ER need to be more updated & sincere about the train no , timing and their route. We have to plan the trip only after confirmation of ticket. I have to book a ticket for Godda to New Delhi on 26 April ...still find no train on specific date on irctc site.
49105 views
Commentary/Human Interest
Apr 09 (05:10)   मैं गोड्डा, यह मेरी ट्रेन, अब हमसफर करेंगे

AdittyaaSharma^~   22665 news posts
Entry# 4933538   News Entry# 448194         Tags   Past Edits
जागरण टीम गोड्डा मैं गोड्डा हूं। अब मैं भी रेल मानचित्र में जुड़ गया हूं। मुझे रेलसेवा
जागरण टीम, गोड्डा : मैं गोड्डा हूं। अब मैं भी रेल मानचित्र में जुड़ गया हूं। मुझे रेलसेवा से जुड़ने में भले ही देरी हुई तो, लेकिन जब मैं रेल से जुड़ा तो पहली ही ट्रेन मुझे देश की राजधानी पहुंचाने वाली मिली है। हमसफर में सफर करने का आनंद अब तक की उपेक्षा पर भारी पड़ रहा है। हमसफर के बाद भी कई एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनें अब यहां से गुजरेगी, इसका भरोसा मिला है।
more...
यह भाव सिर्फ गोड्डा शहर का नहीं बल्कि यहां रहने वाले लाखों लोगों का है। अब तक गोड्डा के लोग 35 किमी बांका, 70 किमी दूर भागलपुर या 90 किमी दूर जसीडीह स्टेशन से ही ट्रेन पर सवार होते थे। अब गोड्डा जिला के लोग जिला मुख्यालय से ही पहली बार ट्रेन पर बैठे। गुरुवार का दिन ऐतिहासिक रहा है, यहां से इनके सपनों की रेल अब निकल चुकी है। लंबे संघर्ष के बाद गोड्डा रेलवे नेटवर्क से जुड़ा है। कई आंदोलन हुए जनप्रतिनिधियों ने लेकर केंद्र व राज्य सरकार ने प्रयास किए जिसका परिणाम रहा कि केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दिल्ली से वीडियो संवाद के जरिये 02307 अप हमसफर स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार गोड्डा से पहले दिन हमसफर एक्सप्रेस के लिए 244 यात्रियों ने सफर के लिए टिकट कटाकर यात्रा की। यात्रा करने वालों में सांसद डॉ. निशिकांत दुबे सहित भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल थे।
रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार हमसफर एक्सप्रेस के 18 लग्जरी कोच में 1296 सीट है जिसमें से 244 टिकट गोड्डा से कटे। इनमें से लगभग सौ यात्री दिल्ली के लिए रवाना हुए जबकि हंसडीहा से चार, मंदार हिल से 10 लोग पहले दिन की यात्रा में शामिल रहे। वहीं गोड्डा से भागलपुर तक 122 लोगों ने हमसफर की यात्रा की। 19 अप्रैल से यह ट्रेन हर सप्ताह के सोमवार को गोड्डा से खुलेगी। यात्रा के पहले निर्धारित समय से लगभग एक घंटा विलंब से गोड्डा से खुली। आज भर ही यह ट्रेन तीन बजे खुली जबकि सोमवार को यह अपने निर्धारित समय 12:40 बजे दोपहर खुलेगी। इससे पूर्व आज सुबह हमसफर स्पेशल ट्रेन की रैक गोड्डा पहुंच चुकी थी जहां पहली यात्रा के लिए कोच को फूलों से सजाया गया था। गोड्डा से रेलसेवा शुरू होने से लोग काफी उत्साहित हैं। एलएलबी रैक चलनेवाली हमसफर में यात्री के लिए 18 स्मार्ट कोच है। इस ट्रेन में यात्री के लिए कई सुविधा है। जहां यात्री सुविधा का हर बर्थ पर ख्याल रखा गया है। जहां हर बर्थ पर मोबाइल वे लेपटॉप चार्जिंग प्वाइंट है। जीपीएस व सीसीटीवी कैमरे की सुविधा है। --------------- वनांचल व मंदार हिल हो सकती है अगली ट्रेन
गोड्डा : साप्ताहिक हमसफर ट्रेन शुरू होने के बाद अब लोगों में इस बात को लेकर चर्चा है कि गोड्डा रेलवे स्टेशन से अगली ट्रेन कौन होगी। इस संबंध में रेलवे सूत्र की मानें तो रेलवे बोर्ड भागलपुर से खुलने वाली वनांचल एक्सप्रेस व भागलपुर मंदारहिल पोड़ैयाहाट का गोड्डा तक विस्तार कर सकती है। हालांकि अभी इस पर मंथन चल रहा है सबकुछ ठीक रहा तो अप्रैल में या मई के पहले पखवारे में गोड्डा ये दोनों ट्रेन चल सकती है। ये दोनों ट्रेन मालदा डिवीजन के भागलपुर से खुलती है जबकि गोड्डा रेलवे स्टेशन भी मालदा डिवीजन में है। वही दूसरी ओर जिले के लोग दुमका इंटरसिटी का विस्तार गोड्डा तक व जसीडीह दुमका पोड़ैयाहाट पैसेंजर ट्रेन के परिचालन की मांग कर रहे है। वही दूसरी ओर गोड्डा रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा को लेकर आईआरबी जवानों की भी तैनाती की गई है।

45 Public Posts - Fri Apr 09, 2021

14100 views
Apr 09 (15:38)
Re# 4933538-46            Tags   Past Edits
Are bhai, bhai, bhai...people worrying about cheat from Godda by running Humsafar & talking about occupany. Bhai , i can feel the pain , why humsafar didn't run from bgp directly being an A1 category in Malda division. O bahi...bhagalpur me log Godda, Banka, Sahibganj, Pakur, Dumka etc jagah se aate h ..night me stay krte h ...ya kafi time wait krte h ...This is why bhagalpur has greater no of occupancy. & coming to the point Godda has no occupancy of people...On very first day it booked around 250 people from Godda...& more than 80 % of train ticket booked within 3 hrs of start of booking on 7th april(Mostly booked from Gaya)...& when reservation started on 7th april . Bhai , ab Santhal Pargana ke jo log Bhagalpur aate the.. Delhi ke train ke liye wo ab nhi aane wale h...bhai , more than 50% occupany hogi...
more...
godda se..people from Godda itself, Dumka, Deoghar, Jamtara, Pakur etc will come to board the train & with time more trains will come to Godda. At last, there is no comparision b/w godda & bhagalpur. Bhagalpur is best in entire Malda Divison so, no point of comparision at all.

15676 views
Apr 09 (15:44)
Re# 4933538-47            Tags   Past Edits
1 compliments
Godda ka doubling bhi 🤣🤣 likh do
& time is the most powerful thing, so with time, Once Godda will connected to
1. Bhagalpur(Already linked)
2.Deoghar(Mohanpur)
3.Pakur(Project sanctioned)
4.Dumka
5.Rampurhat

6. Pirpainti
7.Naugachhia
& offcourse Ranchi & patna, Dhanbad, Bokaro, Jamshedpur, kolkata etc
Soon it is going to be an alternative for NDLS-HWH line.
Aap logon ki complain dur ho jayegi bhaiyon. after pnbe-jsme-dhn , Gaya GC line & katihar-barauni-muzzafarpur & would also be an alternative for north-east people(Jharkhand(Godda) is closer to North-East sister states).
So, with finger crossed , just wait & watch .

14299 views
Apr 09 (16:25)
Re# 4933538-48            Tags   Past Edits
Bhai, It looks like you are already started to love Godda.
You are invited bhai, Kabhi aao Godda ke logon ke sath milo, You love towards Godda will increase by leaps and bounds.

Like Jamshed ji tata, Ratan tata sir , Develpoed Jamshedpur, Gautam Adani Sir has adopted the city & has taken the responsibilty to nurture & develope the city.
You
more...
would be surprised to know that, Adani is the man who earned more than ambani in last years, the billionire., has already entered in top 20 wealthiest man 2021.

16 Public Posts - Yesterday
8459 views
Other News
Apr 08 (22:44)   कुर्सी के लिए गोड्डा रेलवे स्टेशन पर मचा बवाल

Entry# 4933420   News Entry# 448181         Tags   Past Edits
जागरण संवाददाता, गोड्डा : सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम के बाद भी गुरुवार को रेल उद्घाटन के दौरान कुर्सी को लेकर जमकर हंगामा हुआ। दोपहर तकरीबन ढाई बजे सांसद निशिकांत दुबे का काफिला रेलवे स्टेशन गोड्डा पहुंचा। इसके ठीक बाद मंत्री चंपई सोरेन, विधायक प्रदीप यादव और दीपिका पांडेय सिंह भी अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ स्टेशन परिसर पहुंचे। रेलवे उद्घाटन स्थल पर कोई मंच नहीं था बल्कि दो एलइडी टीवी तथा रेल महकमा के टेबल कुर्सियां लगाई गई थी। सांसद पहले पहुंचे थे। जिसे मालदा डिवीजन के डीआरएम यतिद्र कुमार सहित अन्य रेल अधिकारियों ने आगवानी करते हुए बैठने के लिए कुर्सी दी। इसके चंद मिनट बाद ही मंत्री चंपई और दोनों विधायक अपने समर्थकों के साथ पहुंचे। जिसका जिला उपायुक्त भोर सिंह यादव, एसपी वाइएस रमेश सहित अन्य अधिकारी आगवानी करने में जुटे थे। उद्घाटन स्थल पहुंचने के बाद मंत्री चंपई सोरेन तो स्थल के समीप पड़ी कुर्सी पर बैठ...
more...
गए लेकिन विधायक प्रदीप यादव और दीपिका पांडेय सिंह के लिए कुर्सी नहीं होने की वजह से दोनों विधायक भड़क उठे जबकि सांसद के समीप वाली कुर्सी परे मधुपुर के पूर्व पंचायत के अध्यक्ष संजय यादव बैठे थे। इसे लेकर विवाद शुरू हो गया। देखते ही देखते दोनों और के समर्थकों ने हो हंगामा शुरू कर दिया। इस बीच सांसद निशिकांत और विधायक प्रदीप यादव भी आमने सामने आ गए तथा दोनों और से एक दूसरे को तू ताम करने पर उतर गए। गरमागरमी बहस कर रहे दोनों ही माननीय को मंत्री चंपई सोरेन सहित डीसी-एसपी ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया।
वहीं हो हंगामा कर रहे सांसद और विधायक के समर्थकों को एसडीओ ऋतुराज और एसडीपीओ आनंद मोहन सिंह सहित आरपीएफ के जवानों ने मिलकर शांत कराया। थोड़े वक्त के लिए उद्घाटन स्थल पर अफरातफरी मची रही। वर्चुअल उद्घाटन के लिए साजो सामान के साथ पहुंची रेलवे की टीम के जयंत कुमार चौधरी, शिव कुमार, अनमोल कुमार आदि को वहां गी एलइडी टीवी और कैमरा आदि उपकरणों को बचाने के लिए भारी मशक्कत करनी पड़ी जबकि डीआरएम यतिद्र कुमार बार बार विधायक प्रदीप यादव को मनाते देखे गए। हो हंगामा के बाद सभी माननीयों के लिए कुर्सी लगाई गई इसके बाद माहौल शांत हुआ।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप
Total Vaccination:9,01,98,673
Active:9,10,377
Death:1,66,862

6971 views
Apr 08 (23:05)
Re# 4933420-1            Tags   Past Edits
This happened b/c of poor management of the event.just placed the chair randomly. Godda police failed here to do the role miserably.

1 Public Posts - Fri Apr 09, 2021
30655 views
New/Special Trains
ER/Eastern
Apr 06 (08:54)   पटरी पर दौड़ेगी हमसफर: वीकली हमसफर आठ को गोड्‌डा से खुलेगी, 19 से नियमित चलेगी

Entry# 4930795   News Entry# 447960         Tags   Past Edits
भागलपुर के रास्ते गोड्‌डा से नई दिल्ली जाने वाली वीकली हमसफर एक्सप्रेस 19 अप्रैल से नियमित चलेगी। हालांकि इसका उद्घाटन 8 अप्रैल को ही होगा। नई दिल्ली स्थित रेल भवन से रेल मंत्री पीयूष गाेयल वीडियो कांफ्रेंसिंग से ही झंडी दिखाएंगे। यह होलीडे स्पेशल ट्रेन होगी। 21 कोचों की इस ट्रेन में 18 कोच यात्रियों के लिए होंगे।
इसकी सभी बोगियां वातानुकूलित हैं। 8 अप्रैल को गोड्‌डा से शाम 3 बजे खुलेगी और शाम 6.55 बजे भागलपुर आएगी। यहां इंजन चेंज होने के बाद रात 7.30 बजे खुलेगी और अगले दिन शाम 3.20 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। गोड्‌डा और दिल्ली का सफर 24 घंटे 30 मिनट में पूरा करेगी। मेंटेनेंस भागलपुर में होगा।
तीन
माह का जारी हुआ शेड्यूल
पूर्व रेलवे के चीफ पैसेंजर्स ट्रांसपोर्ट मैनेजर केएन चंद्रा ने बताया, 19 अप्रैल से कॉमर्शियल रनिंग गोड्‌डा से नई दिल्ली के बीच होगा। 20 अप्रैल को नई दिल्ली से गोड्‌डा के लिए खुलेगी। गोड्‌डा से भागलपुर तक डीजल इंजन से व भागलपुर से नई दिल्ली इलेक्ट्रिक इंजन से चलेगी। अभी तीन माह के लिए चलाया जा रहा है। गोड्डा से 19 अप्रैल से 28 जून तक और नई दिल्ली से गोड्‌डा तक 20 अप्रैल से 29 जून तक चलेगी। उद्घाटन के दिन 8 अप्रैल ट्रेन संख्या 02307 बनकर एक फेरा लेगी।
यहां रुकेगी
गोड्‌डा, पोड़ैयाहाट, हंसडीहा, मंदारहिल, बाराहाट, भागलपुर, सुल्तानगंज, जमालपुर, अभयपुर, किऊल, नवादा, गया, सासाराम, डीडीयू जंक्शन, न्यू वेस्ट केबिन के रास्ते प्रयागराज, कानपुर सेंट्रल, चिपयाना बुजुर्ग के रास्ते नई दिल्ली।
19 अप्रैल से गोड्‌डा से यह है रेगुलर टाइमिंग
ट्रेन नंबर 02349- गोड्‌डा दोपहर 12.40 बजे खुलेगी और पोड़ैयाहाट में दोपहर 1.10 बजे, हंसडीहा में 1.37 बजे, बाराहाट में 2.56 बजे, भागलपुर में 4.35 बजे, जमालपुर में 6.32 बजे, कानपुर सेंट्रल में सुबह 6.30 बजे और नई दिल्ली में दोपहर 12.35 बजे पहुंचेगी।
20 अप्रैल से नई दिल्ली से यह है रेगुलर टाइमिंग
ट्रेन नंबर 02350- नई दिल्ली से रात 11.45 बजे खुलेगी और कानपुर सेंट्रल में सुबह 5.35 बजे, जमालपुर में 6.40 बजे, सुल्तानगंज में 7.14 बजे, भागलपुर में रात 8 बजे, बाराहाट में 9.57 बजे, हंसडीहा में 11.15 बजे, पोड़ैयाहाट में रात 12.10 बजे और गोड्‌डा रात 12.45 बजे पहुंचेगी।
भागलपुर-अजमेर वीकली सुपरफास्ट 15 से चलेगी
लॉकडाउन के बाद बंद पड़ी भागलपुर-अजमेर वीकली सुपरफास्ट एक्सप्रेस 15 अप्रैल से दोबारा दौड़ेगी। रेलवे बोर्ड ने इसे होलीडे स्पेशल के रूप में मंजूरी दी है। यह भागलपुर से ट्रेन नंबर 03423 बनकर 26 जून तक चलेगी। 22 कोचों की यह ट्रेन भागलपुर से हर गुरुवार दोपहर 1.10 बजे खुलेगी और पटना होकर पूर्व निर्धारित स्टेशनों पर रुकते हुए अजमेर जाएगी। वापसी में अजमेर से ट्रेन नंबर 03424 बनकर हरेक शनिवार सुबह 5.55 बजे खुलेगी।
16 से मालदा-आनंद विहार वीकली भी ​​​​​​
मालदा-आनंद विहार वीकली एक्सप्रेस 16 अप्रैल को फिर से चलेगी। 16 अप्रैल से हर शुक्रवार को सुबह 9.05 बजे मालदा टाउन से खुलेगी और भागलपुर 12.51 बजे आएगी। पांच मिनट स्टॉपेज के बाद यह पटना, आरा, गाजियाबाद के रास्ते आनंद विहार टर्मिनस पहुंचेगी। वापसी में आनंद विहार टर्मिनस से शनिवार शाम 5.10 बजे खुलेगी।
टिकट जल्द मिलेगा, पीआरएस में हो रही फीडिंग
​​​​​​​हमसफर के उद्घाटन और रेगुलर परिचालन के लिए चीफ कॉमर्शियल मैनेजर को पीआरएस में ट्रेन नंबर और किराया की जानकारी फीड करने को कहा गया है। इसके लिए जल्द टिकट मिल सकेगा।