Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  
dark mode

तो क्या हुआ , जो एक ट्रेन निकल गयी तुम्हारी, जिंदगी के ट्रैक मे अगली ट्रेन भी आएगी। - karthik

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Mon Jun 27 10:54:00 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Filters:

Page#    289 Blog Entries  next>>
Rail News
18872 views
Jun 22 (14:02)   जयनगर और समस्तीपुर होकर दिल्ली तक चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस। अगले साल शुरू हो सकता है परिचालन।

SUBHASH   1497 news posts
Entry# 5386725   News Entry# 490186         Tags   Past Edits
भारतीय रेल लगातार आधुनिक सुविधाओं से लैस कई नई ट्रेनें शुरू कर रहा है। तेजस के बाद अब बड़ी संख्या में वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की योजना है। इसके लिए अगले तीन-चार वर्षों में ऐसे 200 नई ट्रेनों का आर्डर दिया जा चुका है। अब यह खबर निकल कर आ रही है कि बिहार के मधुबनी जिले के जयनगर से मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर होकर दिल्ली तक वंदे भारत एक्सप्रेस चलाई जाएगी। पूर्व मध्य रेलवे (ईसीआर) से के तीन स्थानों से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलेगी।
अगले वर्ष से परिचालन होगा संभव।
जानकारी के अनुसार
...
more...
रेलवे मंत्रालय से मंडल को पत्र आते ही इसकी प्रशासनिक तैयारी शुरु कर दी गई है। हालांकि ट्रेन परिचालन से पूर्व वाशिंग फीट से लेकर रेलवे ट्रेक की मजबूती पर कार्य होगा। ट्रेन का परिचालन अगले वर्ष से संभव है। डीआरएम आलोक अग्रवाल ने बताया कि ट्रेन परिचालन को लेकर पत्र आया है। उससे पूर्व मंडल को कई तरह की तैयारी करनी है। जिसको लेकर अधिकारी को निर्देश दिया गया है।
कम समय में पूरा होगा दिल्ली का सफर।
बता दें कि अभी इन इलाकों से दिल्ली जाने में करीब 18 से 20 घंटे का समय लगता है। ट्रेन 18 के नाम से जानी जानेवाली वंदे भारत एक्सप्रेस भारत की सेमी हाई स्पीड ट्रेन है। इसके शुरू होने से मात्र 14 से 16 घंटे में दिल्ली का सफर तय हो सकेगा। जिससे यात्रियों के समय की बचत होगी। अधिकतर ट्रेनों में मेमू रैक का इस्तेमाल किया जायेगा।
बिहार के दिव्यांग जनों को नीतीश सरकार का तोहफा। 10,000 दिव्यांगों को मिलेगी बैटरी चालित ट्राईसाईकिल।
आज से चलने लगी बिहार से गुजरने वाली सभी एक्सप्रेस और कुछ पैसेंजर ट्रेनें। स्टेशनों पर बड़ी हलचल।
अब पटना शहर से उत्तर बिहार जाना हुआ आसान। अटल पथ फेज- दो पूरी तरह बनकर तैयार। इस दिन होगा लोकार्पण।
Most Popular
बिहार के दिव्यांग जनों को नीतीश सरकार का तोहफा। 10,000 दिव्यांगों को मिलेगी बैटरी चालित ट्राईसाईकिल।
आज से चलने लगी बिहार से गुजरने वाली सभी एक्सप्रेस और कुछ पैसेंजर ट्रेनें। स्टेशनों पर बड़ी हलचल।
अब पटना शहर से उत्तर बिहार जाना हुआ आसान। अटल पथ फेज- दो पूरी तरह बनकर तैयार। इस दिन होगा लोकार्पण।
अब पटना में भी दिखेगा मुंबई जैसा नजारा। 24 जून को गंगा पाथवे का लोकार्पण करेंगे सीएम नीतीश।
Recent Comments
© M/S PRADHAN RETAIL

1 Public Posts - Wed Jun 22, 2022

16937 views
Jun 22 (14:42)
Proud Bihaari
Railfan_bihari~   5193 blog posts
Re# 5386725-2            Tags   Past Edits
Via ppta chalegi ya via cpr ?

4 Public Posts - Wed Jun 22, 2022
Rail News
48507 views
Major Accidents/Disruptions
ER/Eastern
Jun 19 (14:05)   Agnipath Scheme: অগ্নিপথ-বিক্ষোভে রবিতেও বাতিল একগুচ্ছ ট্রেন, সময় পরিবর্তন কয়েকটির
 

jishnuthakur12301^~   286 news posts
Entry# 5383791   News Entry# 489770         Tags   Past Edits
যাত্রী স্বার্থ এবং নিরাপত্তার কথা ভেবে রবিবারও বেশ কিছু দূরপাল্লার ট্রেন বাতিল এবং সময় পরিবর্তন করেছে পূর্ব-মধ্য রেল।
পূর্ব-মধ্য রেলে একাধিক দূরপাল্লার ট্রেন বাতিল। ফাইল চিত্র।
অগ্নিপথের বিক্ষোভ ছড়িয়েছে দেশের ১৩টি রাজ্যে। বিহার, উত্তরপ্রদেশ, অন্ধ্রপ্রদেশে ট্রেনে ভাঙচুর, আগুন এবং স্টেশনে হামলা চালানোর অভিযোগ উঠেছে বিক্ষোভকারীদের বিরুদ্ধে। বিভিন্ন রাজ্যে অগ্নিগর্ভ পরিস্থিতি তৈরি হওয়ায় গত তিন দিন ধরেই একগুচ্ছ ট্রেন বাতিল, ট্রেনের সময় পরিবর্তন এবং কিছু ট্রেনের যাত্রাপথ সংক্ষিপ্ত করার পথে হাঁটতে হয়েছে রেলকে। যাত্রী স্বার্থ এবং নিরাপত্তার কথা ভেবে রবিবারও বেশ কিছু দূরপাল্লার ট্রেন বাতিল এবং সময় পরিবর্তন করেছে পূর্ব-মধ্য রেল।
এক
...
more...
বিজ্ঞপ্তি জারি করে পূর্ব-মধ্য রেল জানিয়েছে, অগ্নিপথ বিক্ষোভের জেরে বাতিল করা হয়েছে ১৩৫৪৫ আসানসোল-গয়া এক্সপ্রেস, ১২৩১৭ কলকাতা-জয়নগর এক্সপ্রেস, ১৩০৩১ হাওড়া-জয়নগর এক্সপ্রেস, ১৩৪০১ ভাগলপুর-দানাপুর এক্সপ্রেস, ১৩৪১৯ ভাগলপুর-মুজফফরপুর এক্সপ্রেস, ১৫৫৫৩ ভাগলপুর-জয়নগর এক্সপ্রেস, ১৩৪০৪ ভাগলপুর-রাঁচী বনাঞ্চল এক্সপ্রেস এবং ১৩৪১৫ মালদহ টাউন-পটনা এক্সপ্রেস। এ ছাড়াও বাতিল করা হয়েছে, ১৫০৪৯ কলকাতা-গোরক্ষপুর পূর্বাঞ্চল এক্সপ্রেস, ১৮৬০৪ গোড্ডা-রাঁচী এক্সপ্রেস, ১৩৩১৯ দুমকা-রাঁচী এক্সপ্রেস, ১৩৫৫৩ আসানসোল-বারাণসী মেমু এক্সপ্রেস। বাতিল করা হয়েছে ০৩৫৭৩ জসিডি-কিউল মেমু প্যাসেঞ্জার।
এ ছাড়াও বাতিল করা হয়েছে, ১৩০২১ হাওড়া-রক্সৌল মিথিলা এক্সপ্রেস, ১৩২০৭ জসিডি-পটনা এক্সপ্রেস, ১৩১৮৫ শিয়ালদহ-জয়নগর গঙ্গাসাগর এক্সপ্রেস, ১৩০২৩ হাওড়া-গয়া এক্সপ্রেস, ১৩০০৯ হাওড়া-যোগনগরী ঋষিকেশ দুন এক্সপ্রেস, ১২৩৫১ রাজেন্দ্রনগর (টি) এক্সপ্রেস, ১৩১৫৫ কলকাতা-সীতামঢ়ী মিথিলাঞ্চল এক্সপ্রেস, ১৩০১৯ হাওড়া-কাঠগুদাম বাঘ এক্সপ্রেস, ১৩০২৯ হাওড়া-মোকামা এক্সপ্রেস, ১২৩১১ হাওড়া-কালকা নেতাজি এক্সপ্রেস, ০৩১৩১ শিয়ালদহ-গোরক্ষপুর এক্সপ্রেস।
বেশ কয়েকটি ট্রেনের সময়ও পরিবর্তন করা হয়েছে। এগুলি হল— ১৩১৫১ কলকাতা-জম্মু তাওয়াই এক্সপ্রেস যা রবিবার বিকেল ৩টেয় ছাড়বে, ১২৩৮১ হাওড়া-নয়াদিল্লি পূর্বা এক্সপ্রেস যা বিকেল ৪টে ৫০ মিনিটে ছাড়বে। ১২৩০৫ হাওড়া-নয়াদিল্লি রাজধানী এক্সপ্রেস ছাড়বে বিকেল সওয়া ৩টেয়। ১২৩৬৯ হাওড়া-দেহরাদূন কুম্ভ এক্সপ্রেস বিকেল ৪টে ১০ মিনিটে ছাড়বে। ১২৩৩৫ ভাগলপুর লোকমান্য তিলক (টি) এক্সপ্রেস বিকেল ৫টায় ছাড়বে। ১২৩৬৭ ভাগলপুর-আনন্দবিহার (টি) বিক্রমশীলা এক্সপ্রেস সন্ধ্যা ৬টায় ছাড়বে।
যাত্রাপথ সংক্ষিপ্ত করা হয়েছে, ১৩৪০৯ মালদহ টাউন-কিউল ইন্টারসিটি এক্সপ্রেস। জামালপুর পর্যন্ত এই ট্রেন যাবে। ১৩৪০১ কিউল-মালদহ টাউন ইন্টারসিটি এক্সপ্রেস। জামালপুর থেকে এই ট্রেন চালানো হবে।

11 Public Posts - Sun Jun 19, 2022

1759 views
Jun 19 (17:05)
Proud Bihaari
Railfan_bihari~   5193 blog posts
Re# 5383791-19            Tags   Past Edits
Is this facebook or twitter ?? Why are you discussing politics here ?? Someone please archive this post now...

6 Public Posts - Sun Jun 19, 2022
Rail News
23750 views
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
Jun 16 (11:47)   बिहार में हिंसक हुआ 'अग्निपथ' का विरोध:छपरा, कैमूर में ट्रेन में लगाई आग; आरा में पुलिस ने उपद्रवियों पर दागे आंसू गैस के गोले

Saurabhdubey_86^~   5189 news posts
Entry# 5380291   News Entry# 489403         Tags   Past Edits
केंद्र सरकार की अग्‍न‍िपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन अब उग्र हो गया है। प्रदर्शनकारियों ने छपरा और कैमूर में पैसेंजर ट्रेन में आग लगा दी। छपरा जंक्शन पर करीब 12 गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। छपरा में ही 3 ट्रेनों को फूंकने की खबर है। पूरे स्टेशन अफरातफरी का माहौल है।
आक्रोशित युवा केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। प्रदर्शन के कारण रेल यातायात पूरी तरह से ठप हो गया है। आरा में पुलिस को उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े।
गुरुवार को जहानाबाद,
...
more...
बक्सर और नवादा में ट्रेन रोकी गई। छपरा और मुंगेर में सड़क पर आगजनी के बाद जमकर प्रदर्शन हो रहा है। इन लोगों का कहना है कि सरकार अपना फैसला वापस ले। इसे लेकर बिहार के कई जिलों में प्रदर्शन हो रहा है।
वारिसलीगंज की विधायक अरुणा देवी पर नवादा में प्रदर्शनकारियों ने हमला कर दिया। हमले के दौरान विधायक गाड़ी में ही मौजूद थीं। वो बाल-बाल बच गईं। दैनिक भास्कर से बात करते हुए उन्होंने बताया कि वो अपने क्षेत्र की जन समस्या को लेकर नवादा आ रही थी। उसी ये हमला हुआ। अचानक से 15 से 20 के संख्या में युवक पहुंचे और गाड़ी पर हमला कर दिया।
जहानाबाद में ट्रेन रोकी, ट्रैक पर बैठे
जहानाबाद में छात्रों ने पटना-गया रेलखंड को निशाना बनाते हुए पटना-गया मेमू सवारी गाड़ी को जहानाबाद स्टेशन के पास रोककर विरोध-प्रदर्शन किया। वहीं ट्रेन रोके जाने की सूचना के बाद रेल पुलिस मौके पर पहुंचकर छात्रों को समझाने में जुटी हुई है।
दूसरी तरफ छात्रों ने शहर के स्टेशन इलाके के काको मोड़ के पास सड़क पर आगजनी कर सड़क भी जाम कर दिया है।
बक्सर में भी मचा बवाल
बक्सर में भी सेना बहाली में TOD (टूर ऑफ ड्यूटी) हटाने को लेकर दूसरे दिन प्रदर्शन हुआ। विरोध प्रदर्शन करते हुए भारी संख्या में युवक किला मैदान की सड़कों पर निकले पड़े। इस दौरान आक्रोशित अभ्यर्थियों ने जमकर नारेबाजी की ।
वहीं प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने तुंरत संभाला मोर्चा। फिलहाल सभी प्रदर्शनकारी किला मैदान से स्टेशन रोड की तरफ बढ़ रहे हैं। इधर, रेलवे स्टेशन पर भी पुलिस मोर्चा संभाले हुए है।
नवादा में आगजनी के बाद सड़क जाम
नवादा के प्रजातंत्र चौक और रेलवे स्टेशन के पास प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क जाम कर जमकर नारेबाजी की गई। इसके बाद कुछ आक्रोशित छात्रों ने नवादा स्टेशन पर पहुंचकर वहां ट्रैक पर लगे नट बोल्ट को भी खोल दिया है। प्रदर्शनकारियों की तरफ से जबरदस्त आक्रोश देखने को मिल रहा है।
सीवान में प्रदर्शन में शामिल हुए सैकड़ों अभ्यर्थी
सीवान में भी अग्निपथ योजना को लेकर सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थियों का आक्रोश प्रदर्शन देखने को मिला। यहां भी युवाओं ने जेपी चौक, स्टेशन मोड़ और रेलवे ट्रैक को जाम कर जमकर विरोध किया। वहीं इस दौरान कई अभ्यर्थी हाथ में बांस का बल्ला लेकर और जगह-जगह आगजनी करते भी दिखे।
छपरा में युवाओं ने सड़क जाम करते हुए आगजनी की
छपरा के दूधईला मोड़ के समीप युवाओं ने सड़क जाम करते हुए आगजनी की। इस दौरान अभ्यर्थियों ने अग्निपथ योजना का जमकर विरोध किया। छपरा के मशरख में भी युवाओं ने सरकार के स्कीम के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने छपरा थावे रेल लाइन पर हंगामा करते हुए ट्रेन को रोक दिया। साथ ही प्रदर्शनकारियों ने मीडिया को भी कवरेज करने से रोका।
4 साल तीनों सेनाओं में भर्ती की योजना
केंद्र सरकार ने 14 जून को सेना की तीनों शाखाओं- थलसेना, नौसेना और वायुसेना में युवाओं की बड़ी संख्या में भर्ती के लिए अग्निपथ भर्ती योजना शुरू की है। इस स्कीम के तहत नौजवानों को 4 साल के लिए डिफेंस फोर्स में सेवा देनी होगी। माना जा रहा है कि सरकार ने यह कदम तनख्वाह और पेंशन का बजट कम करने के लिए उठाया है।
चार साल की नौकरी का विरोध
एक प्रदर्शनकारी अभ्यर्थी अंकित सिंह ने बताया, '2021 में सेना में नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे गए थे। मुजफ्फरपुर समेत आठ जिलों के हजारों अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। उनमें से जिन्होंने फिजिकल टेस्ट पास किए उनका मेडिकल हुआ था। मेडिकल होने के बाद अब एक साल से लिखित परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं। अब तक परीक्षा नहीं ली गई।'
प्रदर्शनकारियों ने कहा, 'रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को इसका ऐलान किया था कि अग्निपथ स्कीम के तहत अग्निवीरों की नियुक्ति होगी, जिन्हें 4 साल के लिए सेना में नौकरी दी जाएगी। 4 साल बाद 75 फीसदी जवानों को 11 लाख रुपए देकर घर वापस कर दिया जाएगा। सिर्फ 25 फीसदी की सेवा में कुछ विस्तार होगा। इसी नए नियम को लेकर हंगामा व प्रदर्शन कर रहे हैं।'
Copyright © 2022-23 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This website follows the DNPA Code of Ethics.

7 Public Posts - Thu Jun 16, 2022

1614 views
Jun 16 (14:55)
Proud Bihaari
Railfan_bihari~   5193 blog posts
Re# 5380291-8            Tags   Past Edits
Ara,buxar and chapra and the entire bhojpur region including patna district is full of goons and hooligans...every now and then the people there block the tracks,misbehave with the passengers in trains and consider railways to be their personal property...all this should stop now and strict action muat be taken against the culprits..

2 Public Posts - Thu Jun 16, 2022

3236 views
Jun 16 (15:01)
Proud Bihaari
Railfan_bihari~   5193 blog posts
Re# 5380291-11            Tags   Past Edits
Exactly...no one should be allowed to vandalise public property...But vote bank pressure willnt let these things happen..

1 Public Posts - Thu Jun 16, 2022

3217 views
Jun 16 (15:07)
Proud Bihaari
Railfan_bihari~   5193 blog posts
Re# 5380291-13            Tags   Past Edits
I dont know about all this so i wont comment on this matter...But yes vandalising public property is unaccepatble..

9 Public Posts - Thu Jun 16, 2022

7933 views
Jun 16 (18:01)
Proud Bihaari
Railfan_bihari~   5193 blog posts
Re# 5380291-24            Tags   Past Edits
Actually democracy has some demerits as well which is quite evident by looking at these scenes...in a democracy either you are teacher or a theif both can vote..thats dangerous...

2 Public Posts - Thu Jun 16, 2022
Rail News
ECR/East Central
Jun 13 (09:43)   आरा और बक्‍सर स्‍टेशन पर रुकेगी पटना राजधानी एक्‍सप्रेस? केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने किया ये बड़ा दावा

RishabhRanjan~   3 news posts
Entry# 5377048   News Entry# 489054         Tags   Past Edits
1 compliments
😂😂😂🤣🤣🤣🤣
जागरण संवाददाता, आरा। पटना से खुलने वाली राजधानी एक्‍सप्रेस ऐसी ट्रेन है, जो बिहार से खुलती है, लेकिन राज्‍य के किसी दूसरे स्‍टेशन पर इसका ठहराव नहीं है। बिहार की बजाय उत्‍तर प्रदेश के अधिक स्‍टेशनों पर इसका ठहराव है। बिहार में पटना से खुलने के बाद यह ट्रेन सीधे यूपी के पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन जाकर रुकती है। बिहार के बक्‍सर और आरा में इसका ठहराव दिए जाने की मांग पुरानी रही है। अब आरा के सांसद और केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने इस ट्रेन के संबंध में बड़ा दावा किया है। आपको यह भी बता दें कि बिहार के बरौनी, कटिहार, किशनगंज, छपरा, गया, समस्‍तीपुर, मुजफ्फरपुर और हाजीपुर जैसे स्‍टेशनों पर दूसरे राज्‍यों से आने वाली राजधानी एक्‍सप्रेस का ठहराव है। लेकिन पटना से खुलने वाली राजधानी अपने रूट में बिहार के किसी स्‍टेशन पर नहीं रुकती है। दरअसल, आरा सांसद सह केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने...
more...
शनिवार को आरा जंक्शन पर विक्रमशिला एक्सप्रेस और अर्चना एक्सप्रेस के ठहराव का शुभारंभ किया। इस मौके पर  विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह, बड़हरा विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह, दानापुर रेल मंडल के डीआरएम प्रभात कुमार और सीनियर डीसीएम सरस्वती चंद्र सहित कई वरीय भाजपा नेता मौजूद रहे।  अर्चना एक्सप्रेस को सुबह 8:12 पर हरी झंडी दिखाकर वैष्णो देवी के लिए रवाना किया गया। वहीं, भागलपुर से चलकर दिल्ली को जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस को शाम 5:37 पर हरी झंडी दिखाई गई। आरके सिंह ने कहा कि आज भोजपुर वासियों के लिए संतुष्टि का दिन है। वैष्णो देवी जाने वाले भोजपुर वासियों सहित छपरा, शाहाबाद वासियों सहित आसपास के क्षेत्र के जाने वाले यात्री आरा जंक्शन से अर्चना एक्सप्रेस ट्रेन को पकड़ सकेंगे। भाजपा सांसद ने बिहार के पिछड़ेपन पर उठाए सवाल, बोले- जातिवादी सोच से बाधित हो रहा विकास यह भी पढ़ें उन्होंने कहा कि विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन का मांग काफी दिनों से चल रही थी। जिसके बाद आरा जंक्शन पर ठहराव हो सका। उन्होंने कहा कि आरा जंक्शन पर आने वाले समय में राजधानी एक्सप्रेस के आरा जंक्शन पर ठहराव की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि  23 जून को आरा रांची एक्सप्रेस ट्रेन को सप्ताह में तीन दिन के लिए हरी झंडी दिखाई जाएगी। वही 23 जून से उपासना एक्सप्रेस का ठहराव शुरू हो जाएगा। पटना सिटी पान मसाला कारोबारी के ठिकाने पर छापा, पकड़े जाते ही बोला- 75 करोड़ रुपए दे दूंगा यह भी पढ़ें धरहरा से लेकर आरा स्टेशन तक नहर को सौंदर्यीकरण कर रंग बिरंगे फूल लगाए जाएंगे।उन्होंने कहा कि जिस प्रखंड और पंचायत में प्ले ग्राउंड है, उस ग्राउंड में ट्रैक बनाया जाएगा। जिससे सड़क पर दौड़ लगाने वाले युवा वहां दौड़ सकें। उन्होंने कहा कि आरा जंक्शन के बाद बिहिया स्टेशन का भी काम होगा।  Edited By: Shubh Narayan Pathak
जागरण संवाददाता, आरा। पटना से खुलने वाली राजधानी एक्‍सप्रेस ऐसी ट्रेन है, जो बिहार से खुलती है, लेकिन राज्‍य के किसी दूसरे स्‍टेशन पर इसका ठहराव नहीं है। बिहार की बजाय उत्‍तर प्रदेश के अधिक स्‍टेशनों पर इसका ठहराव है। बिहार में पटना से खुलने के बाद यह ट्रेन सीधे यूपी के पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन जाकर रुकती है। बिहार के बक्‍सर और आरा में इसका ठहराव दिए जाने की मांग पुरानी रही है। अब आरा के सांसद और केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने इस ट्रेन के संबंध में बड़ा दावा किया है। आपको यह भी बता दें कि बिहार के बरौनी, कटिहार, किशनगंज, छपरा, गया, समस्‍तीपुर, मुजफ्फरपुर और हाजीपुर जैसे स्‍टेशनों पर दूसरे राज्‍यों से आने वाली राजधानी एक्‍सप्रेस का ठहराव है। लेकिन पटना से खुलने वाली राजधानी अपने रूट में बिहार के किसी स्‍टेशन पर नहीं रुकती है।  

दरअसल, आरा सांसद सह केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने शनिवार को आरा जंक्शन पर विक्रमशिला एक्सप्रेस और अर्चना एक्सप्रेस के ठहराव का शुभारंभ किया। इस मौके पर  विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह, बड़हरा विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह, दानापुर रेल मंडल के डीआरएम प्रभात कुमार और सीनियर डीसीएम सरस्वती चंद्र सहित कई वरीय भाजपा नेता मौजूद रहे। 
अर्चना एक्सप्रेस को सुबह 8:12 पर हरी झंडी दिखाकर वैष्णो देवी के लिए रवाना किया गया। वहीं, भागलपुर से चलकर दिल्ली को जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस को शाम 5:37 पर हरी झंडी दिखाई गई। आरके सिंह ने कहा कि आज भोजपुर वासियों के लिए संतुष्टि का दिन है। वैष्णो देवी जाने वाले भोजपुर वासियों सहित छपरा, शाहाबाद वासियों सहित आसपास के क्षेत्र के जाने वाले यात्री आरा जंक्शन से अर्चना एक्सप्रेस ट्रेन को पकड़ सकेंगे।

उन्होंने कहा कि विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन का मांग काफी दिनों से चल रही थी। जिसके बाद आरा जंक्शन पर ठहराव हो सका। उन्होंने कहा कि आरा जंक्शन पर आने वाले समय में राजधानी एक्सप्रेस के आरा जंक्शन पर ठहराव की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि  23 जून को आरा रांची एक्सप्रेस ट्रेन को सप्ताह में तीन दिन के लिए हरी झंडी दिखाई जाएगी। वही 23 जून से उपासना एक्सप्रेस का ठहराव शुरू हो जाएगा।
धरहरा से लेकर आरा स्टेशन तक नहर को सौंदर्यीकरण कर रंग बिरंगे फूल लगाए जाएंगे।उन्होंने कहा कि जिस प्रखंड और पंचायत में प्ले ग्राउंड है, उस ग्राउंड में ट्रैक बनाया जाएगा। जिससे सड़क पर दौड़ लगाने वाले युवा वहां दौड़ सकें। उन्होंने कहा कि आरा जंक्शन के बाद बिहिया स्टेशन का भी काम होगा। 

38 Public Posts - Mon Jun 13, 2022

7108 views
Jun 13 (23:03)
Proud Bihaari
Railfan_bihari~   5193 blog posts
Re# 5377048-42            Tags   Past Edits
Another instance of cheap politics...why should a raj halt at ara and buxar ?? Even tamil nadu express (not even a raj) doesnt have any other halt other than chennai in tamilnadu so why patna raj should be given halt at a station just because its in bihar..

6 Public Posts - Tue Jun 14, 2022

1680 views
Jun 14 (11:02)
Proud Bihaari
Railfan_bihari~   5193 blog posts
Re# 5377048-49            Tags   Past Edits
To patna ke baad konsa metropolis hai ye bhi bata do 🤣

12 Public Posts - Tue Jun 14, 2022

1946 views
Jun 14 (13:06)
Proud Bihaari
Railfan_bihari~   5193 blog posts
Re# 5377048-62            Tags   Past Edits
Ac tak me ghus jate hain ara buxar ke log...full gunda gardi chalti hai buxar se barhaiya tak..

3 Public Posts - Tue Jun 14, 2022

2308 views
Jun 14 (13:09)
Proud Bihaari
Railfan_bihari~   5193 blog posts
Re# 5377048-66            Tags   Past Edits
Accha nellore ki population 5 lakh hai ongole ki 2.15 lakh aur ara ki 2.5 lakh ..thoda google to kar liya karo comment karne se pehle..

5 Public Posts - Tue Jun 14, 2022

1687 views
Jun 14 (13:40)
Proud Bihaari
Railfan_bihari~   5193 blog posts
Re# 5377048-72            Tags   Past Edits
Haan wo nahi hain TN me par mai compare kar ke bata raha tha ki wahan bhi trains nahi rukti..

18 Public Posts - Tue Jun 14, 2022
Rail News
16285 views
IR Affairs
ECR/East Central
Jun 03 (07:53)   धनबाद-मुगलसराय रूट पर नई ट्रेन चलने की उम्मीद कम

AdittyaaSharma^~   39286 news posts
Entry# 5365387   News Entry# 488006         Tags   Past Edits
अगले एक साल में धनबाद-पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन (मुगलसराय) रूट पर नई ट्रेन चलने की उम्मीद कम है। पूर्व मध्य रेलवे हावड़ा-नई दिल्ली ग्रैंड कार्ड...
धनबाद, मुख्य संवाददाता
अगले एक साल में धनबाद-पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन (मुगलसराय) रूट पर नई ट्रेन चलने की उम्मीद कम है। पूर्व मध्य रेलवे हावड़ा-नई दिल्ली ग्रैंड कार्ड सेक्शन (जीसी) के रास्ते नई ट्रेन चलाने के मूड में नहीं है। दरअसल जीसी सेक्शन पर अभी ही 130 प्रतिशत यात्री ट्रेनों का बोझ है। बेंगलुरु में आठ से 10 जून के बीच होने वाली नेशनल टाइम टेबल
...
more...
कमेटी की बैठक में ईसीआर जीसी सेक्शन में नई ट्रेन के प्रस्ताव से कन्नी काटेगा।
नेशलन टाइम टेबल कमेटी में नई ट्रेनों पर चर्चा होनी है। बोर्ड स्तर से आए प्रस्तावों पर बारी-बारी से चर्चा होगी। जिन ट्रेनों को चलाने पर सहमति बनेगी उन ट्रेनों का रूट और स्टॉपेज का निर्धारण होगा। बैठक से पूर्व विभिन्न रूटों पर पहले से चल रही ट्रेनों का दबाव का आंकलन किया जा रहा है। जोनल स्तर पर हुई बातचीत में तय हुआ है कि इस बार धनबाद-पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन होकर नए प्रस्तावों पर विचार नहीं किया जाएगा। हालांकि राजनीतिक दबाव रहा तो ईसीआर को अपने फैसले से पीछे हटना होगा।
हावड़ा-सियालदह से भी वाया धनबाद ट्रेन की राह मुश्किल
जीसी सेक्शन में नई ट्रेन की उम्मीद घटने से हावड़ा, कोलकाता या सियालदह से धनबाद होकर नई ट्रेन चलाने पर भी संशय के बादल छा गए हैं। बंगाल से भी धनबाद-मुगलसराय होकर नई ट्रेन की आस कम ही है। ईस्टर्न रेलवे की प्रस्तावित ट्रेनों का फायदा धनबाद को मिलते रहा है।
रांची-राउरकेला होकर ट्रेन मिलने की उम्मीद
हाल के एक दशक में रांची-राउरकेला होकर नई ट्रेनों का उपहार धनबाद स्टेशन को मिलते रहे हैं। सूरत-मालदा टाउन एक्सप्रेस, दरभंगा-सिकंदराबाद, रक्सौल-हैदराबाद एक्सप्रेस, जसीडीह-बास्को द गामा जैसी नई ट्रेनें मिली हैं। इसी रूट से दक्षित भारत के लिए नई ट्रेन की उम्मीद है।

2 Public Posts - Fri Jun 03, 2022

12645 views
Jun 03 (11:14)
Proud Bihaari
Railfan_bihari~   5193 blog posts
Re# 5365387-4            Tags   Past Edits
Suresh prabhu le kar aaye the congestion ka concept aur uske baad un routes pe jo unke hisab se bahut zyada congested the us par hi bhar bhar ke trains chala di..

1 Public Posts - Fri Jun 03, 2022
Page#    289 Blog Entries  next>>

Leading Polls

5303199 ★★★ 48AnishKumar
5248097 ★★★ 65Jordan~

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 5388512
    Jun 24 (08:45AM)


    As announced previously, there are a few changes coming to IRI user accounts, based on past practices. 1. As before, you will be able to quickly DELETE your IRI User account at ANY time. However, the menu option for this was hidden in the profile page, and could not easily be located....
  • Entry# 5148000
    Nov 29 2021 (06:40AM)


    A new feature will be released soon, whereby you can follow blogs tagged with specific Trains & Stations. If you have already posted blogs tagged with some Train/Station, then you will be set to automatically follow that Train/Station. Thereafter, any future news/blogs tagged with those Trains/Stations will be marked to your...
  • Entry# 5093784
    Oct 13 2021 (07:04AM)


    These days, every other day, we are getting requests from members to allow email login to their FB-based IRI account. 10 years ago, we had given the option for users to login through FaceBook - in retrospect, this was a mistake. These days, apparently, users are quitting FaceBook in droves because...
  • Entry# 4906979
    Mar 14 2021 (01:12AM)


    Followup to: Fmt Changes The new version of FmT 2.0 will soon be here - in about 2 weeks. As detailed in the previous announcement, many of the old FmT features like Train TT, Speedometer, Geo Location, etc. will be REMOVED. It will be a bare-bones simple app, focused on trip blogging. It...
  • Entry# 4898771
    Mar 06 2021 (10:33PM)


    There are some changes coming to FMT. Many of the features of FMT, like station arrival, TT, speed, geo, passing times, station time, etc. are ALREADY available in OTHER railway apps. So all of these features will be REMOVED. We'll have ONLY BLOGGING - quick upload of pics/videos/audio, etc. You may attach...
  • Entry# 4785432
    Nov 21 2020 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy