Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  

Purvanchal Express - Poorvottar ka Sikandar

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Sun Jan 17 05:40:48 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Filters:

Page#    136 Blog Entries  next>>
Rail News
21194 views
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
Nov 27 2020 (17:53)   आज दौड़ेगा बिजली इंजन, 8 दिसंबर को सीआरएस ट्रायल

Anupam Enosh Sarkar^~   18802 news posts
Entry# 4792831   News Entry# 426220         Tags   Past Edits
लखीमपुर खीरी।ऐशबाग से लखीमपुर तक बिजली की ट्रेन संचालित करने के लिए 8 दिसंबर को संभावित सीआरएस ट्रायल होना तय किया गया है। इससे पहले शुक्रवार को सीतापुर-लखीमपुर के बीच बिजली इंजन को दौड़ाया जाएगा। गुरुवार को पूर्वोत्तर रेलवे मुख्यालय गोरखपुर से मुख्य विद्युत सामान्य इंजीनियर और सीनियर सेक्शन इंजीनियर की टीम ने सीतापुर लखीमपुर के बीच विद्युतीकरण का निरीक्षण भी किया।
गुरुवार को सीतापुर-लखीमपुर रेल प्रखंड के पूरे हुए विद्युतीकरण के काम का निरीक्षण करने के लिए टावर वैगन कार में सवार होकर अधिकारियों की एक टीम पहुंची। पूर्वोत्तर रेलवे मुख्यालय गोरखपुर के मुख्य विद्युत सामान्य इंजीनियर बीके यादव और रविनेश सिंह सीनियर सेक्शन इंजीनियर की टीम ने सीतापुर से लखीमपुर के बीच रेल प्रखंड का निरीक्षण किया। टीम का निरीक्षण
...
more...
सुबह 11:00 बजे से सीतापुर से शुरू किया गया। सबसे पहले झरेखापुर स्विचिंग पोस्ट का निरीक्षण किया। इसके बाद हरगांव कोयल स्विचिंग पोस्ट लखीमपुर स्टेशन का निरीक्षण पूरा किया गया। निरीक्षण के दौरान सीनियर सेक्शन इंजीनियर रविनेश सिंह ने विद्युतीकरण की लाइन में 25000 वोल्ट का करंट भी शुरू करवाया। इसके बाद स्टेशन मास्टर और गेटमैन को सुरक्षा और संरक्षा के लिए दिशा निर्देश भी दिए।
8 दिसंबर को हो सकता है सीआरएस
विद्युतीकरण का काम कर रही कारदायी संस्था के मुख्य परियोजना अधिकारी निश्चल श्रीवास्तव ने बताया कि सीतापुर लखीमपुर रेल प्रखंड का संभावित 8 दिसंबर को सीआरस ट्रायल हो सकता है। इसके चलते ही निरीक्षण किया जा रहा है।
आज दौड़ेगा बिजली इंजन
विद्युतीकरण का काम कर रही कार्यदाई संस्था के सेक्शन प्रभारी जगन्नाथ मिश्र ने बताया 27 नवंबर को सीतापुर लखीमपुर के बीच बिजली इंजन का ट्रायल किया जाएगा। यह ट्रायल 27 और 28 दो दिन किया जाना है।

Rail News
19554 views
Nov 27 2020 (17:59)
©shuk™ RAILWAY my 1st crush
shuk^~   3914 blog posts
Re# 4792831-1            Tags   Past Edits
लोको ट्रायल आज हुआ ही नहीं। शायद कल 28 नवंबर 2020 को हो सकता है

1 Public Posts - Fri Nov 27, 2020

1 Public Posts - Fri Dec 04, 2020
Rail News
12507 views
New Facilities/Technology
NFR/Northeast Frontier
Aug 21 2019 (10:45)   नई तारीख, अब 28 से चलेगी खीरी में ट्रेन

Shobhit Shukla~   115 news posts
Entry# 4406459   News Entry# 389125         Tags   Past Edits
सीतापुर-लखीमपुर ट्रैक पर ट्रेन दौड़ाने को नई तारीख मिली है। दावा है कि केंद्रीय रेल राज्यमंत्री सुरेश सी अगड़ी 28 अगस्त को लखीमपुर रेलवे स्टेशन से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके बाद से यात्रियों को इस रूट पर ट्रेन से यात्रा करने की सुविधा मिल जाएगी।मंगलवार को इसी पुष्टि सांसद अजय मिश्र ट्रेनी ने की है। इससे पहले ब्रॉडगेज की ट्रेन का उद्धाटन 8 अगस्त को होना तय हुआ था। इसके बाद पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन के चलते टाल दिया गया था। एक बार फिर से इसकी तारीख तय की गई है। वहीं रेलवे ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। जिले में दो रेलवे ट्रैक हैं। इनमें पूर्वोत्तर और उत्तर रेलवे शामिल हैं। पहले दोनों ट्रैक मीटरगेज थे। उत्तर रेलवे ट्रैक को पहले ही मीटरगेज से ब्रॉडगेज में तब्दील किया जा चुका है। उसके बाद से ऐशबाग वाया सीतापुर - लखीमपुर-मैलानी-पीलीभीत ट्रैक...
more...
के आमान परिवर्तन की मांग की जा रही थी। इसके बाद रेल मंत्रालय ने इस प्रोजेक्ट को मंजूरी दी। पहले चरण में लखनऊ से सीतापुर के बीच मई और दूसरे चरण में सीतापुर से मैलानी तक अक्तूबर 2016 में रेल यातायात पर ब्रेक लगा दिया गया था। इसके बाद लखनऊ (ऐशबाग) से पीलीभीत के बीच 207 किमी. बिछाई गई मीटर गेज की लाइनों को ब्रॉडगेज में बदलने की जिम्मेदारी रेलवे ने रेल विकास निगम (आरवीएनएल) को सौंपी थी। पहले चरण में ऐशबाग से सीतापुर के बीच 80 किलोमीटर रेलखंड का आमान परिवर्तन करीब 350 करोड़ की लागत से शुरू हुआ। इसके बाद सीतापुर से मैलानी के बीच 67 किलोमीटर रेलखंड के आमान परिवर्तन का काम करीब 211 करोड़ से शुरू किया गया। लखनऊ से सीतापुर के बीच काम पूरा होने पर जनवरी 2019 में बड़ी लाइन की ट्रेनों का संचालन शुरू किया जा चुका है। जबकि सीतापुर से लखीमपुर तक रेल संचालन शुरू नहीं किया जा सका है।मार्च में ही हो चुका सीआरएस-मार्च 2019 में सीतापुर-लखीमपुर रेलवे ट्रैक का सीआरएस किया गया। सीआरएस के एक माह बाद तक जब रेल संचालन चालू नहीं कराया जा सका तो चार जून को पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य अभियंता एसके पांडेय, महाप्रबंधक सिग्नल श्रीकांत सिंह तथा महाप्रबंधक परिचालन एके सिंह ने यहां पहुंचकर ट्रैक की गुणवत्ता परखी।कई बार मिली तारीखजून के अंत तक रेल संचालन शुरू करने का दावा किया मगर रेल नहीं दौड़ाई जा सकी। जून के अंतिम सप्ताह में दोबारा रेलवे के अफसरों ने ट्रैक व स्टेशनों का निरीक्षण कर जुलाई अंतिम व अगस्त पहले पखवारा में इस रूट पर ट्रेन दौड़ाने के संकेत दिए थे, तब से यहां की रेल मुसाफिर रेल संचालन शुरू होने की राह ताक रहे थे। रेलवे बोर्ड ने सीतापुर-लखीमपुर रूट पर ट्रेनों का संचालन शुरू करने की तारीख तय कर दी है। 28 अगस्त को ट्रेन का संचालन शुरू किया जाएगा। उद्घाटन समारोह लखीमपुर में होगा। केंद्रीय राज्यमंत्री सुरेश सी अंगड़ी लखीमपुर में हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को सीतापुर के लिए दौड़ाएंगे। अधिकारी की बात सीतापुर- लखीमपुर के बीच ट्रेन चलाने की तारीख रेलवे ने अभी तय नहीं की है। इस तरह का कोई भी पत्र रेलवे मंडल ने अभी तक जारी नहीं किया है।आलोक श्रीवास्तव, पीआरओ डीआरएम ट्रेन चलने की तारीख तय है। आठ अगस्त को भी तैयारी पूरी थी, लेकिन पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज के निधन की वजह से उसे टाला गया था। 28 अगस्त को रेल राज्य मंत्री सुरेश सी अगड़ी ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।अजय मिश्र टेनी, सांसद खीरी

1 Public Posts - Wed Aug 21, 2019

Rail News
7958 views
Aug 21 2019 (13:16)
©shuk™ RAILWAY my 1st crush
shuk^~   3914 blog posts
Re# 4406459-2            Tags   Past Edits
28-अगस्त-2019 सीतापुर से लखीमपुर तक 67 किलोमीटर रेलखंड के उद्घाटन की नई तारीख है लेकिन अगर हमारे पूर्व वित्त मंत्री, जो एम्स में भर्ती हुए हैं, के साथ कुछ होता है (भगवान न करे), तो एक बार फिर हमें नई तारीख का इंतजार करना होगा।

1 Public Posts - Fri Aug 23, 2019
Rail News
New Facilities/Technology
Jul 26 2019 (13:48)   10 अगस्त से चलेगी ट्रेन, डीआरएम पहुंचीं

Shobhit Shukla~   115 news posts
Entry# 4388393   News Entry# 387496         Tags   Past Edits
सीतापुर-लखीमपुर ट्रैक पर अब जल्द ट्रेनें दौड़ेंगी। केंद्रीय रेल राज्यमंत्री 10 अगस्त को लखीमपुर रेलवे स्टेशन से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। उससे पहले की तैयारियों का जायजा लेने डीआरएम विजय लक्ष्मी कौशिक शुक्रवार को मैलानी पहुंचीं।ऐशबाग वाया सीतापुर - लखीमपुर-मैलानी-पीलीभीत ट्रैक के आमान परिवर्तन का काम चल रहा है। पहले चरण में लखनऊ से सीतापुर के बीच मई और दूसरे चरण में सीतापुर से मैलानी तक अक्तूबर 2016 में रेल यातायात पर ब्रेक लगा दिया गया था। इसके बाद लखनऊ (ऐशबाग) से पीलीभीत के बीच 207 किमी. बिछाई गई मीटर गेज की लाइनों को ब्रॉडगेज में बदलने की जिम्मेदारी रेलवे ने रेल विकास निगम (आरवीएनएल) को सौंपी थी।लखनऊ से सीतापुर के बीच काम पूरा होने पर जनवरी 2019 में बड़ी लाइन की ट्रेनों का संचालन शुरू किया जा चुका है। जबकि सीतापुर से लखीमपुर तक रेल संचालन शुरू नहीं किया जा सका है। रेलवे बोर्ड ने...
more...
सीतापुर-लखीमपुर रूट पर ट्रेनों का संचालन शुरू करने की तारीख तय कर दी है।दस अगस्त को ट्रेन का संचालन शुरू किया जाएगा। उद्घाटन समारोह लखीमपुर में होगा। केंद्रीय राज्यमंत्री सुरेश सी अंगड़ी लखीमपुर रेलवे स्टेशन पर हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को सीतापुर के लिए दौड़ाएंगे। रेलवे प्रशासन ने उद्घाटन समारोह की तैयारियां शुरू कर दी हैं। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की प्रबंधक विजय लक्ष्मी कौशिक शुक्रवार को दौरे पर आईं। उन्होंने लखीमपुर और मैलानी के बीच के काम की जांच की।

2 Public Posts - Fri Jul 26, 2019

3 Public Posts - Sat Jul 27, 2019

1 Public Posts - Sun Jul 28, 2019

6133 views
Jul 30 2019 (17:10)
©shuk™ RAILWAY my 1st crush
shuk^~   3914 blog posts
Re# 4388393-7            Tags   Past Edits
At present not feasible but post DPR can be planned

1 Public Posts - Fri Aug 09, 2019
Rail News
4002 views
Jul 30 2019 (12:41)   दस अगस्त से बड़ी रेल लाइन पर दौड़ने लगेंगी ट्रेनें

Jayashree^   49670 news posts
Entry# 4391304   News Entry# 387756         Tags   Past Edits
लखीमपुर : तकरीबन दो साल और नौ महीने के लंबे इंतजार के बाद आखिर वह घड़ी आ ही गई, जिसका जिले के लोगों को शिद्दत से इंतजार था। बड़ी रेल लाइन पर ट्रेनों का संचालन शुरू होने की तिथि निर्धारित कर दी गई है। आगामी दस अगस्त को रेल राज्य मंत्री सुरेश सी अंगड़ी सांसद अजय मिश्र टेनी की मौजूदगी में लखीमपुर से सीतापुर-लखनऊ तक लिए ट्रेनों के संचालन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसको लेकर शुक्रवार को लखनऊ मंडल की डीआरएम विजय लक्ष्मी कौशिक ने लखीमपुर रेलवे स्टेशन का दौरा करके यात्री सुविधाओं का जायजा लिया।
ऐशबाग से सीतापुर, लखीमपुर, मैलानी व पीलीभीत तक के मीटर गेज रेलवे ट्रैक के आमान परिवर्तन के काम को कई साल पहले मंजूरी मिली
...
more...
थी। पहले चरण में लखनऊ से सीतापुर के बीच मई 2016 और दूसरे चरण में सीतापुर से मैलानी तक अक्तूबर 2016 में मेगा ब्लॉक करके बड़ी रेल लाइन के निर्माण का काम शुरू किया गया था। इसमें लखनऊ से सीतापुर के बीच काम पूरा होने पर जनवरी 2019 में बड़ी लाइन की ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया था। इसके बाद सीतापुर से लखीमपुर तक ट्रेनों का संचालन जल्द शुरू कराने के लिए बड़ी रेल लाइन के काम में तेजी आई। बीते मार्च माह में सीतापुर-लखीमपुर रेलवे ट्रैक का सीआरएस भी हो गया था। इसके बाद स्थानीय रेलवे स्टेशन पर शेष बचे कार्यों को तेजी से पूरा किए जाने के लिए काम शुरू हुआ। अब तकरीबन काम पूरा हो गया है। रेलवे स्टेशन पर बाहर के परिसर में सुंदरीकरण का काम तेजी से चल रहा है। शुक्रवार को डीआरएम विजय लक्ष्मी कौशिक ने लखीमपुर रेलवे स्टेशन पर कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि लखीमपुर से सीतापुर व लखनऊ तक ट्रेनों का संचालन 10 अगस्त से शुरू हो जाएगा। खीरी सांसद अजय मिश्र टेनी ने बताया कि 10 अगस्त को केंद्रीय रेल राज्यमंत्री सुरेश सी अंगड़ी लखीमपुर रेलवे स्टेशन पर हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को सीतापुर के लिए रवाना करेंगे।

Rail News
1658 views
Jul 30 2019 (14:19)
©shuk™ RAILWAY my 1st crush
shuk^~   3914 blog posts
Re# 4391304-1            Tags   Past Edits
Now inauguration date has been rescheduled and new date is 08-Aug-2019.
Rail News
29164 views
New Facilities/Technology
NER/North Eastern
Feb 11 2019 (15:54)   निघासन और बेलरायां भी जुड़ेगा ब्रॉडगेज से

Shobhit Shukla~   115 news posts
Entry# 4226508   News Entry# 376277         Tags   Past Edits
जिले में मैलानी बहराइच रेल प्रखंड को भी ब्राडगेज करने का रास्ता साफ हो गया है। इसके साथ ही पलिया वाया निघासन बेलरायां नया रेल प्रखंड बनाया जा रहा है। इससे निघासन तहसील भी रेल लाइन से जुड़ जाएगी। इसमें पांच नए स्टेशन बनेंगे। साथ ही सात जगहों पर मेजर पुल से रेल प्रखंड को गुजारा जाएगा। इसकी तैयारियां चल रही हैं।जिले में मैलानी बहराइच रेल प्रखंड ही मीटरगेज लाइन का बचा था। इसको भी रेलवे ब्राडगेज करने जा रहा है। इसके लिए मैलानी से पलिया तक आमान परिवर्तन कर ब्राडगेज बनाया जाएगा। इसके आगे पलिया से महज ढाई किलोमीटर दूर से मलिनियां, मझगई और निघासन, सिंगाही होते हुए बेलरायां के लिए नया ब्राडगेज बनाने को रेल लाइन बिछायी जाएगी। इस नए रेलप्रखंड में ट्रेन की सुविधा पांच जगहों पर स्टेशन बनाकर दी जाएगी। इसका पूरा खाका तैयार है। तैयारियां तेजी से चल रही हैं।नई लाइन बनेगी54.70 किलोमीटर पलिया से...
more...
बेलरायां के बीच निघासन होकर रेल लाइन गुजारने में 54. 70 किलोमीटर का नया रेल ट्रेक तैयार किया जाएगा। पलिया से इसका पहला स्टेशन करीब 8.50 किलोमीटर दूर मलिनियां बनाया जाएगा।पांच नए स्टेशन और सात मेजर पुल का होगा निर्माणनए बनने वाले रेलप्रखंड में पांच स्टेशन बनाए जाएगे। इसमें मलिनियां, मझगई, लोधपुरवा, निघासन और सिंगाही नया स्टेशन बनाया जाएगा। इसके साथ ही सात मेजर पुलों का निर्माण कराया जाएगा। इसमें चार पुल मझगई और लोधपुरवा के बीच पहला पुल 17.50 किलोमीटर पर, दूसरा 18.50पर, तीसरा 22.20 किलोमीटर पर,चौथा 24.34 वें किलोमीटर पर बनेगा। इसके बाद निघासन और सिंगाही के बीच दो पुल 41.22 किलोमीटर पर औ 46.56 किलोमीटर पर सिंगाही और बेलराया के बीच 48.15 किमी वें किलोमीटर पर सातवां पुल बनाया जाएगा। अधिकारी की बात रेलवे ने मैलानी- बहराइच के बीच ब्राडगेज बनाने का खाका तैयार कर लिया है। इसमें पलिया- बेलरायां नया रेल प्रंखड बनाया जा रहा है। आलोक श्रीवास्तव, पीआरओ, डीआरएम

1 Public Posts - Mon Feb 11, 2019

Rail News
529 views
Feb 11 2019 (17:31)
©shuk™ RAILWAY my 1st crush
shuk^~   3914 blog posts
Re# 4226508-2            Tags   Past Edits
Final route from PLK to BXM as per DPR :
PLK/Palia Kalan - Maleneya - Majhgain - Lodhpurwa - Nighasan - Singahi - BXM/Belrayan (5 new stations)
Total of 54.7Km new route. Rest BXM to BRK GC.

1 Public Posts - Mon Feb 11, 2019

2294 views
Feb 11 2019 (17:57)
©shuk™ RAILWAY my 1st crush
shuk^~   3914 blog posts
Re# 4226508-7            Tags   Past Edits
Total of 218.6Km rail line in which 163.9 will be gauge converted and 54.7Km new line will be constructed. Gauge conversion will happen between MLN/Mailani to PLK/Palia Kalan (30.1Km) and BXM/Belrayan to BRK/Bahraich (133.8Km) moreover new line of 54.7Km will be constructed between PLK/Palia Kalan and BXM/Belrayan which will have 5 new stations (Maleneya - Majhgain - Lodhpurwa - Nighasan - Singahi) including 7 major bridges (First four between Majhgain and Lodhpurwa, first bridge at 17.5Km second bridge at 18.5Km third bridge at 22.2Km and fourth bridge at 24.34Km) rest two bridge will be constructed between Nighasan and Singahi at 41.22Km and 46.56Km respectively however last bridge (seventh bridge) will be constructed at 48.15Km between Singahi and BXM/Belrayan.

2229 views
Feb 11 2019 (18:01)
©shuk™ RAILWAY my 1st crush
shuk^~   3914 blog posts
Re# 4226508-8            Tags   Past Edits
No news on Bahraich-Jarwal Road Rail Link as of now however BRK to LKO/LJN will start soon as NER is working on RRI at GD post which pf 4 and 5 will be linked to main line (GKP-LKO/LJN)

1 Public Posts - Mon Feb 11, 2019

2224 views
Feb 11 2019 (20:07)
©shuk™ RAILWAY my 1st crush
shuk^~   3914 blog posts
Re# 4226508-10            Tags   Past Edits
Yes, PLK to BXM MG line will remain heritage line.

3 Public Posts - Mon Feb 18, 2019

535 views
Feb 18 2019 (20:46)
©shuk™ RAILWAY my 1st crush
shuk^~   3914 blog posts
Re# 4226508-15            Tags   Past Edits
RRI is not Rahuri Railway Station located in Maharashtra.
-
RRI means Route Relay Interlocking is the system used in large and busy stations that have to handle high volumes of train movements. Its a type of electrically operated interlocking. Once RRI is operational Bahraich - Gonda line will be connected with Lucknow (Delhi–Barauni main line) then only any train coming from or going to Bahraich from or to Gonda can can either go Lucknow or Gorakhpur. Hope its clear now.

1 Public Posts - Mon Feb 18, 2019

2 Public Posts - Tue Feb 19, 2019

430 views
Feb 19 2019 (13:21)
©shuk™ RAILWAY my 1st crush
shuk^~   3914 blog posts
Re# 4226508-19            Tags   Past Edits
As on date Bahraich broad gauge line is connected to Gonda only so RRI is playing vital role to get Bahraich connected with rest of the IR route. Until RRI is not completed none of the train, coming from Bahraich, will be able to go any where. Post RRI completion any train comes from Bahraich have to go to Gonda only then any where else. As on date there is no plan to construct new line between Bahraich and Jarwal road so people of Bahraich have to come to Gonda only as they don't have any other choice to go to Lucknow by train.

3 Public Posts - Tue Feb 19, 2019

1133 views
Feb 19 2019 (19:38)
©shuk™ RAILWAY my 1st crush
shuk^~   3914 blog posts
Re# 4226508-23            Tags   Past Edits
Boss for your kind Information I am not Railway minister or any MO or MLA. I am just another RF like you and I have charted down on the current scenario so don't take out your frustration on me.

1323 views
Feb 19 2019 (19:38)
©shuk™ RAILWAY my 1st crush
shuk^~   3914 blog posts
Re# 4226508-24            Tags   Past Edits
Boss for your kind Information I am not Railway minister or any MP or MLA. I am just another RF like you and I have charted down on the current scenario so don't take out your frustration on me.

1 Public Posts - Wed Feb 20, 2019

1 Public Posts - Sat Feb 23, 2019

1 Public Posts - Sun Feb 24, 2019

1 Public Posts - Tue Feb 26, 2019

1 Public Posts - Thu Feb 28, 2019

1 Public Posts - Sun Apr 21, 2019
Page#    136 Blog Entries  next>>

COVID-19

ONLY COVID-19 Specials are running.
As Corona cases are increasing rapidly, Members are advised to TAKE extra CARE these days.
1. AVOID going outdoors even if lockdown is easing.
2. ALWAYS wear a MASK when OUTDOORS.
3. Wash hands frequently. Do NOT touch your face.


REMEMBER: PREVENTION is the ONLY Option. There is NO CURE.

Leading Polls

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 4785432
    Nov 21 2020 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
  • Entry# 4680754
    Aug 03 2020 (10:10PM)


    In the next few days, we shall introduce a "Personal Gallery". This will consist of your own personal pics - no restrictions. You can upload any number of pics to your personal gallery - with with or without trains. This personal gallery will be part of your Member Profile. Thanks.
  • Entry# 4671643
    Jul 18 2020 (11:53PM)


    As our Topics & Quiz section gains popularity, the following change will be made to Quizzes. Starting tomorrow, we shall not reveal the names of people who answered correctly/incorrectly. You will still know how many answered the quiz and the percentage of wrong/right responses. But ONLY the person who answered will know...
  • Entry# 4669324
    Jul 15 2020 (10:01AM)


    Today, we are introducing a new Topic called NEWS-CRITIC. These days, everyday, we are bombarded with spam news, exaggerated news, misleading news, fake news, useless celebrity news, click bait with misleading headlines, etc. Also, much of the news is copied and rewritten from other news outlets, instead of being written first-hand. Everyone...
  • Entry# 4665139
    Jul 09 2020 (12:37AM)


    Over the last few days, there have been concerns expressed by many members that politics are being discussed. Well, with 90% of the trains NOT running over the last 3 months, there is not much rail-fanning happening!!! People have to discuss something. Mature political discussions are allowed in the Topics section,...
  • Entry# 4658593
    Jun 28 2020 (12:39PM)


    To help with the issue of mass tagging of members, we shall soon be expanding the RF Club feature to Pvt Clubs: . 1. Any member will be able to create a Pvt Club and invite other members to join. Joining of any Club is voluntary - members cannot be forced to join...
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy