Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  
dark mode

The mighty veteran Purulia Express serving for decades, daily commuters' lifeline and witness to a Rising Bengal! - Soumyadip Mahato

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sat Dec 4 04:09:04 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRAdvanced Search
Filters:

Page#    722 Blog Entries  next>>
1 Followers
Rail News
16176 views
Nov 15 (14:12)   जौनपुर में मालगाड़ी के 21 डिब्बे डिरेल:महामना लेट थी इसलिए निकाली गई मालगाड़ी, टूटी पटरी पर पलट गई; शुक्र है बड़ा हादसा टल गया

PankajMishra^~   140 news posts
Entry# 5123843   News Entry# 470068         Tags   Past Edits
जौनपुर के श्रीकृष्ण नगर रेलवे स्टेशन के पूर्वी छोर पर गुरुवार सुबह पटरी टूटने से एक मालगाड़ी के 21 डिब्बे डिरेल हो गए। घटना सुबह 7:45 बजे की है। खाली मालगाड़ी लखनऊ से वाराणसी की तरफ जा रही थी। मालगाड़ी स्टेशन को क्रास ही कर रही थी कि पटरी टूटने के कारण पलट गई। हादसा इतना जोरदार था कि आवाज सुनकर लोगों की भीड़ जमा हो गई। हादसे के बाद दिल्ली-लखनऊ-वाराणसी रेल रूट पूरी तरह से बाधित हो गया है। मौके पर रेलवे के अधिकारी भी पहुंच रहे हैं। रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि दोपहर तक रूट सामान्य हो जाएगा।
मालगाड़ी में लगी थी 59 बोगी
मुगलसराय
...
more...
से कोयला लाने के लिए सुल्तानपुर से सुबह 06:58 बजे मालगाड़ी रवाना हुई। मालगाड़ी में 59 बोगी लगी थीं। मालगाड़ी बदलापुर के श्री कृष्ण नगर रेलवे क्रॉसिंग को पार करने के बाद सुबह 07:58 बजे उदपुर घाटमपुर के पास पहुंची थी। अचानक कुछ बोगी बीच से ट्रैक से उतर गईं।
मालगाड़ी की गति अधिक होने के कारण आगे से 16 और पीछे से 21 बोगी को छोड़कर बची 21 बोगी पलट गईं। हालांकि चालक एके चौहान और गार्ड संजय यादव पूरी तरह से सुरक्षित हैं। घटना के कारण दिल्ली-लखनऊ-वाराणसी रेल मार्ग जाम हो गया है। महामना एक्सप्रेस, सुल्तानपुर-जौनपुर-वाराणसी पैसेंजर बीच में ही खड़ी हैं। इसके चलते यात्री परेशान हैं।
कई गाड़ियों का रूट डायवर्ट किया गया
मालगाड़ी से पहले यहां से महामना एक्सप्रेस को गुजरना था, लेकिन महामना एक्सप्रेस लेट हो गई थी। इसलिए मालगाड़ी को पास कराया जा रहा था। फिलहाल वाराणसी-सुल्तानपुर-लखनऊ रूट पर जाने वाली गाड़ियों का मार्ग डायवर्ट किया गया है। महामना एक्सप्रेस महारानी पश्चिम रेलवे स्टेशन के पास खड़ी है। महामना को अब प्रतापगढ़ के रूट से भेजा जा रहा है। वहीं पटना-इंदौर एक्सप्रेस भी दूसरे रूट से भेजी जाएगी।
पीडब्ल्यूआई जौनपुर बृजेश यादव ने बताया कि सुल्तानपुर से मुगलसराय जा रही मालगाड़ी के किसी डिब्बे का पहिया जाम होने के कारण यह घटना हुई है। मालगाड़ी श्रीकृष्ण नगर स्टेशन के आगे आउटर पर जैसे रेल लाइन परिवर्तन के लिए बढ़ी तभी अचानक उसका डिब्बा पलट गया। घटना की सूचना उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। स्थानीय रेलवे के अधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं।
एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गए डिब्बे
हादसा इतना भयानक था कि आवाज सुनकर आसपास गांव के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। मालगाड़ी के 21 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। वहीं कई डिब्बों के पहिये झटक कर दूर जा गिरे थे। कुछ डिब्बे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गए थे। वहीं घटना के बाद से दिल्ली-लखनऊ-वाराणसी रेल रूट बाधित हो गया है। रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि दोपहर तक रूट सामान्य हो जाएगा।

Rail News
3401 views
Nov 15 (14:13)
Pankaj Mishra
PankajMishra^~   49817 blog posts
Re# 5123843-1            Tags   Past Edits
NDLS BSB Mahamana Just Escaped

1 Public Posts - Mon Nov 15, 2021

12689 views
Nov 15 (14:42)
Pankaj Mishra
PankajMishra^~   49817 blog posts
Re# 5123843-3            Tags   Past Edits
IF mahamana paas from there then speed must be 100 plus and it was Very dangerous then

1 Public Posts - Mon Nov 15, 2021

11951 views
Nov 15 (15:01)
Pankaj Mishra
PankajMishra^~   49817 blog posts
Re# 5123843-5            Tags   Past Edits
Dont derail this blog go to his blog not mine

2 Public Posts - Mon Nov 15, 2021
गुजराती नववर्ष पर सूरत शहर को नई सौगात मिलेगी। अगले माह उधना स्टेशन शहर का सबसे बड़ा रेलवे स्टेशन बन जाएगा और सूरत स्टेशन का आधा यात्रीभार कम हो जाएगा। उधना स्टेशन के दो प्लेटफॉर्म बनकर तैयार हैं और नवंबर के अंत तक ये शुरू कर दिए जाएंगे। जिसके बाद उधना में कुल पांच प्लेटफॉर्म हो जाएंगे, जबकि सूरत स्टेशन पर अभी भी चार ही प्लेटफार्म है। नए प्लेटफार्म शुरू होने के बाद विशेष ट्रेनों और सूरत से शुरू और खत्म होने वाली ट्रेने उधना स्टेशन से ही संचालित होंगी। जिससे सूरत स्टेशन का यात्रीभार कम होगा। साथ ही यात्रियों को भीड़-भाड़ वाले सूरत स्टेशन पर नहीं जाना होगा। वे उधना से ट्रेन पकड़ सकेंगे।
दरअसल, सूरत स्टेशन पर जगह के अभाव
...
more...
के कारण रेलवे ने उधना स्टेशन को मुख्य स्टेशन के रूप में डेवलप करने का प्लान तैयार किया था। जिसके तहत उधना स्टेशन का विस्तार करने के साथ यात्री सुविधाएं बढ़ाई गई हैं। उधना स्टेशन पर दो नए प्लेटफार्म 4 व 5 बनाए गए हैं। नए दोनों प्लेटफार्म शुरू होने के बाद मुंबई मंडल के मुंबई सेंट्रल, बांद्रा टर्मिनस, बोरीवली के बाद उधना सबसे ज्यादा प्लेटफार्म वाला स्टेशन बन जाएगा। इसके अलावा उधना में एक और प्लेटफार्म नम्बर 6 भी बनाने की प्लानिंग है। प्लेटफार्म नम्बर 4 व 5 शुरू करने से पहले रेलवे ने फुटओवर ब्रिज (एफओबी) के विस्तारीकरण का काम भी पूरा कर लिया है।
उधना-छपरा के साथ चलेंगे ये नई ट्रेनेंपश्चिम रेलवे द्वारा उधना-पुरी एक्सप्रेस को चलाने की प्रस्ताव तैयार है, जिसे सहमति मिल गई है। उधना-पुरी ट्रेन हफ्ते में एक दिन सुबह 8.50 बजे रवाना होकर अगले दिन शाम 7 बजे पुरी पहुंचेगी। इसी तरह से उधना-छपरा एक्सप्रेस को चलाने का प्रस्ताव तैयार हुआ है। प्रस्ताव के अनुसार यह ट्रेन हर शुक्रवार उधना से सुबह 8.35 बजे रवाना होकर अगले दिन दोपहर 2 बजे छपरा पहुंचेगी। जबकि उधना-पुणे ट्रेन भी यहीं से चलाने का भी प्रस्ताव तैयार हुआ है। यह ट्रेन वाया जलगांव चलाने की योजना है। उधना से दोपहर 12 बजे रवाना होकर तड़के तीन बजे पुणे पहुंचेगी। इसी प्रकार से उधना-भागलपुर और सूरत-मधुपुर ट्रेन का भी प्रस्ताव बन चुका है। हालांकि इनकी समयसारिणी अभी नहीं बनी है। अधिकारियों ने बताया कि इन ट्रेनों को उधना से प्लेटफॉर्म 4 और 5 के शुरू होने के बाद चलाने की योजना है। रेलवे बोर्ड इस पर आखिरी निर्णय लेगा।
उधना-दानापुर ट्रेन नियमित चलेगीरेलवे ने मौजूदा जो प्लानिंग की है उसके अनुसार उधना-दानापुर अभी जो साप्ताहिक चल रही है, उसे रेगुलर चलाने पर विमर्श हो रहा है। इसके लिए रेलवे ने एक समयसारिणी भी तैयार की है। हालांकि इसे अभी अप्रूव होना बाकी है। उधना-दानापुर एक्सप्रेस को नियमित चलाने के लिए स्लॉट संबंधी समस्या है क्योंकि ये ट्रेन अभी दिन में रवाना होती है। इसके लिए रेलवे ने जो योजना बनाई है उसके अनुसार यह ट्रेन रात 10 बजे उधना से रवाना होगी और अगले दिन शाम 4 बजे दानापुर पहुंचेगी। दानापुर से सुबह 6 बजे चलेगी और दोपहर 12. 30 बजे उधना पहुंचेगी।
प्लेटफॉर्म 1,2 और तीन मेन लाइन के लिएअधिकारियों ने बताया कि उधना में जगह के चलते विकास की संभावनाए ज्यादा है इसलिए नया चार और पांच प्लेटफॉर्म सूरत-उधना की ऑरिजिनेट, टर्मिनेट और नई विशेष ट्रेनों के रूप में होगा। इससे उधना में कई गाड़ियों का ठहराव भी होगा साथ ही नई रेगुलर ट्रेनों को चलाने में भी आसानी होगी। अभी वर्तमान में केवल तीन प्लेटफॉर्म हैं जिनपर मेन लाइन, ताप्ती लाइन और यहां से बनकर आने जाने वाली गाड़ियों का ठहराव हो रहा है।

1 Public Posts - Sun Nov 07, 2021

10327 views
Nov 07 (10:10)
Pankaj Mishra
PankajMishra^~   49817 blog posts
Re# 5114937-2            Tags   Past Edits
Udhna Terminal Work started late 2018 not after MoSR

3 Public Posts - Sun Nov 07, 2021
Rail News
7187 views
Crime/Accidents
SER/South Eastern
Nov 06 (07:35)   मौत का जिम्मेदार कौन:नोवामुंडी: पटरी किनारे शौच करने में ट्रेन से कटकर युवक की मौत

AdittyaaSharma^~   31575 news posts
Entry# 5113923   News Entry# 469295         Tags   Past Edits
बड़ाजामदा के खास जामदा बस्ती निवासी और सुखचैन मोटर्स गैरेज में मिस्त्री पद पर कार्यरत 18 वर्षीय रोहित कुम्हार नामक युवक की ट्रेन की चपेट में आने से घटना स्थल पर ही मौत हो गई है। घटनानुसार मिस्त्री कान से कम सुनाई देने का शिकार था और घटना से पूर्व वह अपने घर से कुछ दूर रेलवे लाइन किनारे शौच करने गया था। इसी दौरान टाटा बड़बिल पैसेंजर आ गई। मृतकों कान से कम सुनाई देने के कारण ट्रेन की आवाज नहीं सुन सका और ट्रेन की चपेट में आ गया।
इससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए चाईबासा सदर अस्पताल भेज दी है। घटना रेफरल अस्पताल के निकट रेलवे लाइन पर गुरुवार
...
more...
सुबह करीब साढ़े छह बजे की है। वहीं, सुखचैन मोटर सर्विस सेंटर में सहयोगियों के बीच शोक की लहर है।

1 Public Posts - Sun Nov 07, 2021

3739 views
Nov 07 (05:21)
Pankaj Mishra
PankajMishra^~   49817 blog posts
Re# 5113923-2            Tags   Past Edits
1 compliments
कैसे ज़िम्मेदार हैं आप?
Mein jimmedar hu uski maut ka 😪😪

3807 views
Nov 07 (05:22)
Pankaj Mishra
PankajMishra^~   49817 blog posts
Re# 5113923-3            Tags   Past Edits
Khana pakane vale ki bhi hai .. agar wo Khana banaya naa hota to wo Sauch karne naa jata 😪😪

1 Public Posts - Sun Nov 07, 2021
सूरत की सांसद दर्शना जरदोष देश की रेल राज्यमंत्री हैं, लेकिन रेलवे ही इनकी नहीं सुन रही है। दर्शना ने सूरत स्टेशन पर 26 सितंबर से 02284 हजरत निजामुद्दीन-एर्नाकुलम दुरंतो के हाॅल्ट की घोषणा 22 सितंबर को की थी, लेकिन रेलवे ने सूरत से न तो इसकी बुकिंग की और न ही हाॅल्ट दिया। यही नहीं सूरत में इस ट्रेन का शेड्यूल भी तय कर दिया था। इसमें कहा गया था कि दुरंतो एक्सप्रेस का 26 सितंबर से हर रविवार सुबह 11.27 बजे सूरत स्टेशन पर ठहराव होगा।
यह दूसरी बार है जब रेलवे ने रेल राज्यमंत्री की घोषणा को गलत साबित कर दिया। इससे पहले भी दर्शना के कहने पर रेलवे ने सूरत-महुआ ट्रेन को नियमित नहीं किया था। दर्शना का
...
more...
कहना है कि 26 सितंबर को हमने दुरंतो के हाॅल्ट की जानकारी साझा की थी, लेकिन इस दिन एक अन्य स्पेशल ट्रेन को ठहराव देने के लिए इसे हाॅल्ट नहीं मिला।
दूसरी तरफ दुरंतो से जाने के लिए कई यात्री करंट बुकिंग करवाने पहुंच गए, लेकिन उन्हें कहा गया कि अभी इस ट्रेन के हाॅल्ट के बारे में आदेश नहीं आया है। रविवार को यह ट्रेन सूरत स्टेशन पर रुकी तो रेलवे ने घोषणा कर कहा- दुरंतो का यह टेक्निकल हॉल्ट है, इसलिए यात्री इसमें न बैठें। उसके 2 मिनट बाद ट्रेन रवाना हो गई।
करंट टिकट लेने पहुंच गए थे यात्रीहजरत निजामुद्दीन-एर्नाकुलम दुरंतो का करंट टिकट लेने के लिए कई यात्री करंट बुकिंग काउंटर पर पहुंच गए थे। काउंटर पर उन्हें बताया गया कि इस दुरंतो ट्रेन का अभी बुकिंग लिस्ट में नाम ही नहीं है, इसलिए टिकट नहीं मिल सकता। उसके बाद यात्रियों ने रेल राज्यमंत्री का वह पत्र दिखाया, जिसमें इस ट्रेन के हाॅल्ट का उल्लेख था। यात्रियों ने ट्वीट करके रेल राज्यमंत्री को टैग किया। कुछ यात्रियों ने कहा कि झूठे वादे मत कीजिए, ट्रेन को रुकवाइए।
रेल अधिकारी बोले- हमारे पास कोई आदेश नहीं आया हैसूरत स्टेशन पर दुरंतो ट्रेन के ठहराव को लेकर जब रेलवे के वाणिज्य विभाग के अधिकारियों से जानकारी मांगी गई तो उन्होंने कहा कि अभी रेलवे बोर्ड से इसकी बुकिंग का हमें कोई आदेश नहीं आया है। हमारे पास ऐसा कोई पत्र नहीं है। उन्होंने बताया कि 26 सितंबर को यह दुरंतो टेक्निकल हॉल्ट के तौर पर रुकी थी। यह कमर्शियल हॉल्ट नहीं है। आदेश आते ही बुकिंग शुरू कर देंगे।
झारखंड के सांसद ने अपने तीन ट्रेनों को हाॅल्ट दिलायाएक तरफ जहां रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोष के कहने के बावजूद 26 सितंबर को दुरंतो ट्रेन का ठहराव नहीं हुआ तो दूसरी तरफ इसी दिन झारखंड के सांसद निशिकांत दुबे ने वनांचल एक्सप्रेस को गोड्डा तक, अहमदाबाद-बरौनी को मधुपुर के रास्ते आसनसोल तक विस्तारित कराकर हरी झंडी दिखाई। इसके अलावा जसीडीह से पुणे और गोवा के लिए भी नई ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई।
22 सितंबर को मंत्री ने ये कहा थारेल राज्यमंत्री दर्शना जरदोष ने 22 सितंबर को कहा था कि बोर्ड को निर्देश दिया है, सूरत स्टेशन पर एर्नाकुलम-निजामुद्दीन दुरंतो को 26 सितंबर से ठहराव मिलेगा। इस शेड्यूल भी जारी कर दिया गया था, जिसके अनुसार 02284 निजामुद्दीन-एर्नाकुलम दुरंतो एक्सप्रेस 26 सितंबर से हर रविवार सुबह 11.27 बजे सूरत पहुंचेगी और यहां से सुबह 11.30 बजे रवाना होगी। वापसी में 02283 दुरंतो 30 सितंबर से बुध-गुरुवार की मध्य रात्रि 2.57 पहुंचेगी
सूरत स्टेशन पर एर्नाकुलम-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस का टेक्निकल हॉल्ट हुआ था। अब इसे कमर्शियली रुकना था या नहीं इसकी जानकारी हमें नहीं है। कमर्शियल विभाग को निर्देश मिलने के बाद बुकिंग शुरू करनी होती है। -शैलेंद्र कुमार, मुख्य परिचालन प्रबंधक, पश्चिम रेलवे

2 Public Posts - Mon Sep 27, 2021

15510 views
Sep 27 (07:40)
Pankaj Mishra
PankajMishra^~   49817 blog posts
Re# 5077258-3            Tags   Past Edits
WR Ke Official kafi Dheeth hai. MoSR ko bola humbe aaj se TVC ka halt diye isa liye usko nahi roke lekin TVC ka halt bhi nahi dikha raha kahi

2 Public Posts - Mon Sep 27, 2021
Rail News
Sep 11 (14:48)   रेलवे:रेगुलर होने के बाद सूरत-महुवा ट्रेन की रोजाना 100% ऑक्युपेंसी, निजी बसों पर निर्भरता घटी

PankajMishra^~   140 news posts
Entry# 5063891   News Entry# 464543         Tags   Past Edits
सूरत से महुवा के बीच चलने वाली ट्रेन का आखिरकार 12 साल बाद 20 अगस्त से नियमित रूप से संचालन शुरू हुआ। सांसद दर्शना जरदोष के रेल राज्य मंत्री बनने के डेढ़ महीने में यह ट्रेन रेगुलर हो गई। अब इस ट्रेन में रोजाना सौराष्ट्र जाने वालों की 100% से ज्यादा ऑक्युपेंसी मिलने लगी है। यानि प्रत्येक ट्रिप में सभी श्रेणी के कोच पैक्ड जा रहे हैं।
इस ट्रेन के नियमित होने से सूरत से रात के समय सौराष्ट्र जाने वाली लगभग 150 बसों की मनमानी पर लगाम लग गया है। यात्रियों की बसों पर निर्भरता भी कम हो गई है। यही नहीं बल्कि रोजाना 50 बसों की फ्रीक्वेंसी भी कम हो गई है। उल्लेखनीय है कि पहले जब ये ट्रेन हफ्ते
...
more...
में केवल एक दिन चलती थी, तब रोजाना 150 से ज्यादा निजी बसें सौराष्ट्र की ओर जाती थीं।
यह ट्रेन हफ्ते में पांच दिन सोम, मंगल, गुरु, शनि और रवि को रवाना होती है। जबकि बुध और शुक्रवार को बांद्रा-महुवा एक्सप्रेस सूरत होते हुए चल रही है। इस तरह से यात्रियों को अब महुवा के लिए रोजाना ट्रेन मिल रही है। यह ट्रेन सूरत से अपने निर्धारित दिनों पर रात 10 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 9.05 बजे महुवा पहुंचती है। जबकि महुवा से शाम 7:35 बजे रवाना होकर सूरत सुबह 6:35 बजे पहुंचती है।
किस-किस श्रेणी में कितने यात्री कर रहे हैं सफर
इन श्रेणी में इतने यात्रियों के रोजाना सफर से लगभग 50 बसों की फ्रीक्वेंसी कम हो गई है।

1 Public Posts - Sat Sep 11, 2021

16000 views
Sep 11 (16:59)
Pankaj Mishra
PankajMishra^~   49817 blog posts
Re# 5063891-2            Tags   Past Edits
Bus Lobby ka pressure tagda hota haib

10953 views
Sep 12 (10:28)
Pankaj Mishra
PankajMishra^~   49817 blog posts
Re# 5063891-3            Tags   Past Edits
Yeh vali bhi meri Story thi

1 Public Posts - Sun Sep 12, 2021

1 Public Posts - Wed Sep 15, 2021

23341 views
Sep 15 (09:15)
Pankaj Mishra
PankajMishra^~   49817 blog posts
Re# 5063891-8            Tags   Past Edits
This Article Published by me itself

1 Public Posts - Wed Sep 15, 2021

22947 views
Sep 15 (09:29)
Pankaj Mishra
PankajMishra^~   49817 blog posts
Re# 5063891-10            Tags   Past Edits
Kah sakte ho .. Bina Pagari Full Adhikari type vala haal hai 😜
Page#    722 Blog Entries  next>>

Leading Polls

4656668 ★★★ 32HIM_JHD~
5003257 ★★★ 60Hrishi7987^~

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 5148000
    Nov 29 (06:40AM)


    A new feature will be released soon, whereby you can follow blogs tagged with specific Trains & Stations. If you have already posted blogs tagged with some Train/Station, then you will be set to automatically follow that Train/Station. Thereafter, any future news/blogs tagged with those Trains/Stations will be marked to your...
  • Entry# 5093784
    Oct 13 2021 (07:04AM)


    These days, every other day, we are getting requests from members to allow email login to their FB-based IRI account. 10 years ago, we had given the option for users to login through FaceBook - in retrospect, this was a mistake. These days, apparently, users are quitting FaceBook in droves because...
  • Entry# 4906979
    Mar 14 2021 (01:12AM)


    Followup to: Fmt Changes The new version of FmT 2.0 will soon be here - in about 2 weeks. As detailed in the previous announcement, many of the old FmT features like Train TT, Speedometer, Geo Location, etc. will be REMOVED. It will be a bare-bones simple app, focused on trip blogging. It...
  • Entry# 4898771
    Mar 06 2021 (10:33PM)


    There are some changes coming to FMT. Many of the features of FMT, like station arrival, TT, speed, geo, passing times, station time, etc. are ALREADY available in OTHER railway apps. So all of these features will be REMOVED. We'll have ONLY BLOGGING - quick upload of pics/videos/audio, etc. You may attach...
  • Entry# 4785432
    Nov 21 2020 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
  • Entry# 4680754
    Aug 03 2020 (10:10PM)


    In the next few days, we shall introduce a "Personal Gallery". This will consist of your own personal pics - no restrictions. You can upload any number of pics to your personal gallery - with with or without trains. This personal gallery will be part of your Member Profile. Thanks.
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy