Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  
dark mode

এক রাজ্য, দুই রাণী।নাম তাদের, শালিমার ও আলিপুরদুয়ার রাজ্যরানী - Dip

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Wed Dec 8 11:14:24 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRAdvanced Search
Filters:

Page#    1913 Blog Entries  next>>
Rail News
IR Affairs
NFR/Northeast Frontier
Dec 03 (22:30)   PROPOSAL FOR NEW JAN-SHATABDI TRAIN BETWEEN AGARTALA AND SILCHAR.

AdittyaaSharma^~   31688 news posts
Entry# 5153213   News Entry# 471535         Tags   Past Edits

6 Public Posts - Fri Dec 03, 2021

2 Public Posts - Sat Dec 04, 2021

7293 views
Dec 04 (07:12)
Rang De Basanti^   48732 blog posts
Re# 5153213-11            Tags   Past Edits
why it wd run flop?

2 Public Posts - Sat Dec 04, 2021
Rail News
11172 views
Other News
Nov 14 (21:23)   In a first, Indian Railways uses idle AC coaches to transport chocolates

MCPNBR~   1337 news posts
Entry# 5123023   News Entry# 470016         Tags   Past Edits
The parcel Express of 18 AC coaches carried 163 tonnes and covered a distance of 2,168 km from Vasco da Gama (Goa) to Okhla (Delhi).

New Delhi: "Innovation that turned train sweet," said South Western Railway after they used idle AC coaches to transport chocolate and other food products. The parcel Express of 18 AC coaches, carrying 163 tonnes, began its journey on Friday (October 8, 2021) and covered a distance of 2,168 km from Vasco da Gama (Goa) to Okhla (Delhi).
...
more...

With the marketing efforts of the Business Development Unit (BDU) of the Hubballi Division, this new stream of traffic has been captured by the railways which was traditionally transported by road. This has reportedly fetched a revenue of Rs 12.83 lakhs to the Indian Railways.

Innovation that turned Train Sweet:For the 1 st time in SWR,idle ICF AC 2-Tier&3-Tier coaches used for Reefer Express of chocolate.This timetabled parcel Express of 18 AC coaches , carrying 163 tonnes, left from Vasco today to Okhla,Delhi(2168 Km) @drmubl #HungryForCargo pic.twitter.com/7hmf7cPjSW



— South Western Railway (@SWRRLY) October 8, 2021

Congratulating the efforts of BDU, Hubballi Divisional Railway Manager, Arvind Malkhede said that the Railway is proactively reaching out to customers to utilise rail services which are faster, smoother and cost-effective services.

Rail News
10760 views
Nov 14 (21:25)
Rang De Basanti^   48732 blog posts
Re# 5123023-1            Tags   Past Edits
seems to be consignment of NESTLE bar-one

1 Public Posts - Sun Nov 14, 2021

8877 views
Nov 14 (22:07)
Rang De Basanti^   48732 blog posts
Re# 5123023-3            Tags   Past Edits
The non AC coaches are converted to goods coaches called NMG rake.
बिना तैयारी रेलवे अधिकारियों को रेल मंत्री के मीटिंग में आना भारी पड़ा। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वंदे भारत एक्सप्रेस की रिव्यू मीटिंग के दौरान अधिकारी के द्वारा वंदे भारत की जानकारी नहीं दिए जाने के बाद भरी मीटिंग में रेलवे के दो आला अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। रेल मंत्री ने वंदे भारत एक्सप्रेस के प्रोडक्शन को लेकर रेल अधिकारियों की रिव्यू मीटिंग बुलाई गई थी।
रिव्यू मीटिंग में रेल मंत्री ने रेलवे के अधिकारी एमटीआर एस राहुल जैन और ईडी डायरेक्टर रैंक के अधिकारी से वंदे भारत एक्सप्रेस के प्रोडक्शन से संबंधित जानकारी पूछी। लेकिन दोनों अफसर जानकारी नहीं दे सकेे। वंदे भारत जैसे प्रोजेक्ट के प्रोडक्शन को लेकर लापरवाह अधिकारी को रेल मंत्री ने फटकार लगाने के बाद
...
more...
एमटीआरएस राहुल जैन को छुट्टी पर भेज दिया औैर मंत्रालय के एक ईडी डायरेक्टर रैंक के अधिकारी से कहा गया है कि आप वीआरएस ले लीजिए, रेलवे को आपकी जरूरत नहीं है।
रेल मंत्री के रिव्यू करने के अंदाज से मंत्रालय के अधिकारी सतर्क
रेल मंत्रालय में चर्चा है कि वंदे भारत एक्सप्रेस के रिव्यू मीटिंग के बाद रेल मंत्री रेल मंत्रालय के अफसरों की कार्यप्रणाली को लेकर काफी नाराजगी जताई है। आने वाले दिनों में रेल मंत्रालय और रेलवे कोच फैक्टरियों और पीएसयू के लापरवाह अधिकारियों पर भी कार्रवाई हो सकती है। सौम्य व्यवहार के लिए जाने जाने वाले रेल मंत्री के कड़क निर्णय को देखते हुए रेल मंत्रालय के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। अधिकारी अब मंत्री के साथ रिव्यू मीटिंग में आने के पहले पूरी तैयारी के साथ ही मीटिंग में आएंगे।
रेल मंत्रालय पर 75 महीने में 75 वंदे भारत एक्सप्रेस के प्रोडक्शन की है जिम्मेदारी
बता दें कि रेल मंत्रालय पर 75 महीने में 75 वंदे भारत एक्सप्रेस के प्रोडक्शन की बड़ी जिम्मेदारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त को लाल किले से अपने भाषण में कहा था कि 75 महीनों में 75 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन देश को समर्पित की जाएगी, जिसे लेकर रेल मंत्रालय काफी गंभीर है और उसी ट्रेन के प्रोडक्शन को लेकर रेल मंत्री रिव्यू कर रहे थे।
रेल मंत्रालय में मेंबर बोर्ड और बड़े स्तर के अधिकारियों के बीच गुटबाजी और अनियमितताएं व्याप्त हैं। इसी कारण मेक इन इंडिया वंदे भारत एक्सप्रेस का प्रोडक्शन अधिकारी नहीं हाेने देना चाहते। वंदे भारत एक्सप्रेस में कमियां निकालने से लेकर देश को वंदे भारत एक्सप्रेस देने वाले अधिकारियों को सम्मानित करने के बजाय विजिलेंस जांच कर प्रताड़ित किया करने के मामले भी सामने आ चुके हैं। कुछ लोग चाहते हैं कि इसका उत्पादन देश में न हो। ट्रेन सेट विदेश से आयात हो या फिर पार्ट्स का टेंडर उनकी चहेती कंपनियों को मिले।
Copyright © 2021-22 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This website follows the DNPA Code of Ethics.

1 Public Posts - Thu Nov 11, 2021

9988 views
Nov 11 (20:45)
Rang De Basanti^   48732 blog posts
Re# 5119711-2            Tags   Past Edits
Member RB (Rolling Stock and Traction) sent on compulsory leave till retirement, Its just below dismissal, just becoz of years of service by the concerned official.

3 Public Posts - Thu Nov 11, 2021
Rail News
22699 views
Commentary/Human Interest
WCR/West Central
Nov 11 (14:16)   इस ट्रेन पर लाखों खर्च फिर भी यात्री हो रहे परेशान

SmallTownTraveller^~   2681 news posts
Entry# 5119477   News Entry# 469698         Tags   Past Edits
इटारसी. सतना जाने वाली मेमू को अपने पहले स्टेशन इटारसी से ही यात्री नहीं मिल रहे हैं। ट्रेन को शुरू हुए दो माह हो रहे हैं। रेलवे इस ट्रेन पर रोज लाखों रुपए की बिजली खर्च कर रही है। इटारसी से यात्री नहीं मिलने की वजह टाइमिंग है। यात्रियों का सफर भी कष्टदायी होने के कारण वे रेलवे प्रशासन को कोसते रहते हैं। ट्रेन इटारसी से सुबह 4.30 बजे चलकर गाडरवारा 100 किमी करीब 2.50 घंटे में पहुंचती है।ट्रेन में जबलपुर जा रहे यात्री राजेश शर्मा ने बताया कि ट्रेन में बैठते ही यात्री रेलवे और जनप्रतिनिधियों को कोसने लगते हैं। मेमू इटारसी से कटनी तक और फिर कटनी से सतना तक, फिर सतना से कटनी और फिर कटनी से इटारसी तक चलाया जाता है। रोजाना ट्रेन जबलपुर 1 घंटे, तो कटनी 1.30 घंटे लेट पहुंचती है। इटारसी से जबलपुर यह ट्रेन 7 घंटे में पहुंचती है, जबकि इसके पीछे चलने...
more...
वाली इंटरसिटी और सोमनाथ इतनी ही दूरी 3.30 घंटे में पूरी कर लेती है।पुरानी इटारसी निवासी चेतन पटेल के अनुसार ट्रेन का इटारसी को कोई फायदा नहीं मिल रहा है। अगर रेलवे इसे इटारसी से भोपाल तक चला देती, तो अधिक फायदे में रहती है। यात्रियों की नाराजगी का कारण इसकी इटारसी से गलत टाइमिंग सुबह 4.30 बजे है। वही कुछ कारण ऐसे हैं, जिसका लाभ इस ट्रेन से यात्रियों को नहीं मिल पा रहा है।इंटरसिटी और सोमनाथ लोगों की पहली पसंदइटारसी से इंटरसिटी और सोमनाथ जबलपुर जाने वाले यात्रियों की पहली पसंद है। इसमें सबसे अधिक भीड़ रहती है। वजह सही टाइमिंग और आरामदायक सफर है। भोपाल, हबीबगंज से लेकर इटारसी तक के अपडाउनर्स और सामान्य यात्री पिपरिया, करेली, गाडरवारा और जबलपुर तक इन दोनों ट्रेनों को पसंद करते हैं। इटारसी से ये दोनों ट्रेनें फूल चल रही है।एक्ट्रेस नुसरत भरूचा की फिल्म 'छोरी' में दिखेगा एमपी का ये गांव1. मेमू में सीटें आरामदायक नहीं हैं और इसमें डिब्बों की संख्या कम है। इससे यात्रियों को सीट नहीं मिल रही। इतना ही नहीं यात्रियों को खचाखच भर रही ट्रेन में चढऩे में समस्या का सामना करना पड़ रहा है।2. मेमू को इटारसी से सतना तक चलाने से लंबी दूरी का सफर बैठकर करना असंभव है। मेमू में बैठने की जगह कम है और खड़े रहने की अधिक है। खड़े या बैठकर छह घंटे का सफर करना मुश्किल है।3. यात्रियों को दूसरी ट्रेनों में जनरल टिकट और एमएसटी सुविधा नहीं मिल रही है। वहीं सीनियर सिटीजन, दिव्यांग की रियायती यात्रा समेत अन्य रियायतें भी बंद कर दी हैं जबकि सांसदों और विधायकों को मुफ्त यात्रा की सुविधा जारी रखी है। इससे यात्रियों में भारी आक्रोश है।मेमू की गलत टाइमिंग होने से यात्रियों को लाभ नहीं मिल रहा है। वैसे भी मेमू के बाद दो ट्रेन इंटरसिटी और सोमनाथ हैं, जो पहले जबलपुर पहुंच जाती हैं। अगर मेमू को इटारसी से भोपाल के बीच चार फेरों में रेलवे चलाती तो, यात्रियों को अधिक फायदा होने के साथ ही रेलवे की आय में भी बढ़ोत्री होती।-राजा तिवारी, सदस्य, पमरे जोनल सलाहकार समिति, इटारसी इटारसी रेलवे स्टेशन से कटनी होकर सतना तक जनरल कोच वाली मेमू ट्रेन शुरू की गई है। इसकी टाइमिंग रेलवे मंत्रालय द्वारा तय की गई है। इस ट्रेन को इटारसी रेलवे स्टेशन के अलावा बीच के अन्य छोटे-छोटे रेलवे स्टेशनों के रेल यात्रियों की सुविधा के लिए चलाया जा रहा है।-राहुल जयपुरियार, सीपीआरओ, इटारसी

Rail News
23802 views
Nov 11 (17:49)
Rang De Basanti^   48732 blog posts
Re# 5119477-1            Tags   Past Edits
Sometimes passengers want cheap fare railways (MEMU), and sometimes reporter quotes that passengers prefer Express trains (IC and Somnath Exp)...WTxxx
Rail News
IR Affairs
NCR/North Central
Oct 31 (15:20)   Gwalior Railway News: तीन माह तक ताज एक्सप्रेस निजामुद्दीन से ग्वालियर के बीच चलेगी

AdittyaaSharma^~   31688 news posts
Entry# 5108631   News Entry# 468905         Tags   Past Edits
Gwalior Railway News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोहरे के चलते ट्रेनों के आवागमन को सुगम बनाने के लिए रेलवे द्वारा हर वर्ष कई गाड़ियां रद करनी पड़ती हैं। वहीं कई गाड़ियों के समय में आंशिक बदलावा किया जाता है, क्योंकि कोहरे में ट्रेनों की गति पर असर पड़ता है। इस कारण वह अपने निर्धारित समय पर गंतव्य तक नहीं पहुंच पाती और उन्हें रद करना पड़ता है। इस समस्या को देखते हुए रेलवे ने निर्णय लिया है कि एक दिसंबर से 28 फरवरी 2022 के बीच ताज एक्सप्रेस निजामुद्दीन से ग्वालियर के बीच चलेगी। ताज एक्सप्रेस को ग्वालियर स्टेशन से ही वापस किया जाएगा। अभी ताज एक्सप्रेस निजामुद्दीन से झांसी के बीच संचालित की जाती है।
ताज का एक रैक, समय पर न
...
more...
आने से वापसी में रद होती थीः झांसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज सिंह का कहना है कि हजरत निजामुद्दीन से चलकर ताज एक्सप्रेस झांसी पहुंचती है। वही रैक झांसी से वापस निजामुद्दीन के लिए दोपहर 3:20 बजे वापस जाता है। यह ट्रेन शाम साढ़े चार बजे ग्वालियर स्टेशन पर पहुंचती है। जब ट्रेन सुबह के समय दिल्ली की ओर से आती है तो कोहरे के कारण झांसी विलंब से पहुंचती है। इस कारण से कई बार ट्रेन वापसी नहीं कर पाती और अचानक से रद करनी पड़ती है, इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
यह होगा लाभ: ग्वालियर-झांसी के बीच में डेढ़ घंटे का वक्त लगता है। अब निजामुद्दीन से चलकर जब ट्रेन ग्वालियर पहुंचेगी। झांसी न जाकर ग्वालियर से ही वापसी होगी तो डेढ़ घंटे का समय बचेगा। यदि ट्रेन कोहरे के चलते देरी से भी आती है तो भी डेढ़ घंटे का समय वह कवर कर सकेगी।

Rail News
18120 views
Oct 31 (15:22)
Rang De Basanti^   48732 blog posts
Re# 5108631-1            Tags   Past Edits
1 compliments
No doubt in that👍
scindia effect:-)

4 Public Posts - Sun Oct 31, 2021
Page#    1913 Blog Entries  next>>

Leading Polls

5085167 ★★★ 122jishnu_thakur^~
4133792 ★★★ 340AvishekRay~

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 5148000
    Nov 29 (06:40AM)


    A new feature will be released soon, whereby you can follow blogs tagged with specific Trains & Stations. If you have already posted blogs tagged with some Train/Station, then you will be set to automatically follow that Train/Station. Thereafter, any future news/blogs tagged with those Trains/Stations will be marked to your...
  • Entry# 5093784
    Oct 13 2021 (07:04AM)


    These days, every other day, we are getting requests from members to allow email login to their FB-based IRI account. 10 years ago, we had given the option for users to login through FaceBook - in retrospect, this was a mistake. These days, apparently, users are quitting FaceBook in droves because...
  • Entry# 4906979
    Mar 14 2021 (01:12AM)


    Followup to: Fmt Changes The new version of FmT 2.0 will soon be here - in about 2 weeks. As detailed in the previous announcement, many of the old FmT features like Train TT, Speedometer, Geo Location, etc. will be REMOVED. It will be a bare-bones simple app, focused on trip blogging. It...
  • Entry# 4898771
    Mar 06 2021 (10:33PM)


    There are some changes coming to FMT. Many of the features of FMT, like station arrival, TT, speed, geo, passing times, station time, etc. are ALREADY available in OTHER railway apps. So all of these features will be REMOVED. We'll have ONLY BLOGGING - quick upload of pics/videos/audio, etc. You may attach...
  • Entry# 4785432
    Nov 21 2020 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
  • Entry# 4680754
    Aug 03 2020 (10:10PM)


    In the next few days, we shall introduce a "Personal Gallery". This will consist of your own personal pics - no restrictions. You can upload any number of pics to your personal gallery - with with or without trains. This personal gallery will be part of your Member Profile. Thanks.
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy