PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  

WAM 4 - Father of the Nation for RailFans - Vikas Kumar

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Sun Nov 29 11:32:32 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Filters:

Page#    31 Blog Entries  next>>
Rail News
New/Special Trains
ER/Eastern
Nov 01 (16:34)   Indian Railways: 15 नवंबर के बाद कई और ट्रेनों की सौगात, अधिकारी कर रहे मंथन

JigyasuSinghRF^~   193 news posts
Entry# 4764346   News Entry# 423445         Tags   Past Edits
भागलपुर जंक्शन से कुछ और ट्रेनों का परिचालन जल्द शुरू होगा। रेलवे अधिकारी के अनुसार झारखंड के वनांचल और पटना के लिए इंटरसिटी के अलावा मुंबई के लिए एलटीटी सुपरफास्ट चल सकती है। इससे यहां के लोगों को काफी सहूलियत होगी।
भागलपुर, जेएनएन। सिल्क सिटी वासियों को 15 नवंबर के बाद भागलपुर से दूसरों शहरों के लिए कई और ट्रेनों की सौगात मिलेगी। विधानसभा चुनाव को लेकर ट्रेनों को हरी झंडी नहीं मिल सकी, लेकिन नवंबर के दूसरे सप्ताह में कई और गाडिय़ों के परिचालन की हरी झंडी मिलने की उम्मीद है। रेलवे अधिकारी के अनुसार झारखंड के वनांचल और पटना के लिए इंटरसिटी के अलावा मुंबई के लिए एलटीटी सुपरफास्ट चल सकती है। दरअसल, अभी मालदा रेल मंडल से विक्रमशिला एक्सप्रेस,
...
more...
फरक्का एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र मेल, अगरतल्ला एक्सप्रेस, सुपर एक्सप्रेस और मेमू सवारी गाड़ी को कोविड स्पेशल बनाकर चलाया जा रहा है। वहीं, दिसंबर महीने से रेलवे अपनी महत्वपूर्ण ट्रेनों का परिचालन नियमित करने की तैयारी में है। पुराने नंबर से ही ट्रेनों को चलाया जाएगा। हालांकि अभी इस पर सहमति नहीं बनी है, अधिकारी इस पर मंथन कर रहे हैं।
इंटरसिटी, एलटीटी और वनांचल की मांग मालदा मंडल के डीआरयूसीसी के सदस्य अभिषेक जैन ने भागलपुर-दानापुर इंटरिसटी, वनांचल एक्सप्रेस और लोकमान्य तिलक टर्मिनल सुपरफास्ट का परिचालन की मांग की है। इसके लिए पत्र भी लिखा गया है। इन ट्रेनों के चलने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। 30 के बाद स्पेशल का परिचालन बंद अभी भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल, यशवंतपुर के लिए चल रही अंग एक्सप्रेस स्पेशल, गांधीधाम और अमरनाथ एक्सप्रेस स्पेशल का परिचालन 30 नवंबर से बंद हो जाएगा। रेलवे ने पर्व को देखते हुए इसका परिचालन की तारीख 30 नंवबर ही तय किया है।

3 Public Posts - Sun Nov 01, 2020

7 Public Posts - Mon Nov 02, 2020

1 Public Posts - Tue Nov 03, 2020

1 Public Posts - Sat Nov 07, 2020

40127 views
Nov 07 (21:51)
Garib Insan مشفق خالد
Poor_People^~   12111 blog posts
Re# 4764346-14            Tags   Past Edits
With effective from
1 Followers
Rail News
Jul 09 (10:13)   रेलमंत्री पीयूष गोयल का आया बड़ा बयान! कहा- 'नहीं होगा रेलवे का निजीकरण'

SUPERMAN^~   946 news posts
Entry# 4665256   News Entry# 413521         Tags   Past Edits
रेलमंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे के निजीकरण को लेकर कही ये बड़ी बात ...
more...
रेलवे के निजीकरण (Privatization of Trains) की चर्चा के बीच रेलमंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि रेलवे का निजीकरण नहीं किया जा रहा है. प्राइवेट ट्रेन का वर्तमान संचालन पर कोई असर नहीं होगा ना ही इसका असर किराए पर होगा. News18Hindi Last Updated: July 9, 2020, 8:36 AM IST Share this: नई दिल्ली. देशभर में ट्रेनों के निजीकरण (Privatization of Trains) को लेकर बहस छिड़ी हुई थी. लेकिन इसी बीच रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) का एक बयान सामने आया है. इस बयान में साफ़ तौर पर कहा है कि रेलवे का किसी भी प्रकार से निजीकरण नहीं किया जा रहा है. वर्तमान में चल रही रेलवे की सभी सेवायें वैसे ही चलेंगी जैसे चल रही थीं. बता दें रेल मंत्रालय (Railway Ministry) ने 109 रुट्स पर यात्री ट्रेनें चलाने के लिए प्राइवेट पार्टीज को इनविटेशन दिया था. जिसमें प्राइवेट पार्टीज को 30 हजार करोड़ का निवेश करना था. इसके बाद से ही ट्रेनों के निजीकरण को लेकर चर्चा होने लगी थीं. रेलमंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने ट्वीट किया, 'रेलवे का किसी भी प्रकार से निजीकरण नहीं किया जा रहा है. वर्तमान में चल रही रेलवे की सभी सेवायें वैसे ही चलेंगी. निजी भागीदारी से 109 रूट पर 151 अतिरिक्त आधुनिक ट्रेनें चलाई जायेंगी. जिनका कोई प्रभाव रेलवे की ट्रेनों पर नही पड़ेगा, बल्कि ट्रेनों के आने से रोजगार का सृजन होगा.' रेलवे का किसी भी प्रकार से निजीकरण नही किया जा रहा है, वर्तमान में चल रही रेलवे की सभी सेवायें वैसे ही चलेंगी।निजी भागीदारी से 109 रूट पर 151 अतिरिक्त आधुनिक ट्रेनें चलाई जायेंगी। जिनका कोई प्रभाव रेलवे की ट्रेनों पर नही पड़ेगा, बल्कि ट्रेनों के आने से रोजगार का सृजन होगा। pic.twitter.com/hcLpTNPGRv — Piyush Goyal (@PiyushGoyal) July 8, 2020 वर्तमान ट्रेनों और टिकटों पर नहीं पड़ेगा कोई प्रभाव बता दें कि रेलवे ने पैसेंजर ट्रेन सर्विस ऑपरेट करने के लिए प्राइवेट पार्टी के लिए दरवाजे खोल दिए हैं. 109 डेस्टिनेशन रूट पर अब प्राइवेट कंपनी ट्रेन ऑपरेट कर पाएंगी. इससे 30 हजार करोड़ रुपये के इन्वेस्टमेंट की संभावना है. पैसेंजर ट्रेन संचालन के लिए पहली बार भारतीय रेलवे ने प्राइवेट इन्वेस्टमेंट का रास्ता साफ किया. ये भी पढ़ें : Indian Railways: जल्द कई रूटों पर चलेंगी 44 सेमी हाई स्पीड ट्रेन ये सभी ट्रेन कम से कम 16 कोच की होंगी. इन सारी ट्रेनों की अधिकतम रफ्तार 160 किलो मीटर/ घंटा है. प्राइवेट ट्रेनें उन रूटों पर चलाई जाएंगी, जहां वर्तमान में डिमांड सप्लाई से ज्यादा है. इससे वर्तमान ट्रेनों और टिकटों पर भी कोई प्रभाव नहीं होगा. मॉडर्न ट्रेन चलाने का मकसद मॉडर्न टेक्नॉलजी द्वारा इन्फ्रास्ट्रक्चर में सुधार लाना है. ट्रेन का किराया तय करेंगी प्राइवेट कंपनियां रेलवे ने यह प्राइवेट कंपनियों पर छोड़ा है कि वह ट्रेन का किराया तय करें. इसके अलावा रेवेन्यू जेनरेट करने के लिए वे अलग-अलग तरह के विकल्पों के बारे में विचार करने और फैसला करने में स्वतंत्र होंगे. इस पहल का उद्देश्य आधुनिक प्रौद्योगिकी रोलिंग स्टॉक को कम रखरखाव, कम पारगमन समय, रोजगार सृजन को बढ़ावा देना, सुरक्षा को बढ़ाना, यात्रियों को विश्व स्तरीय यात्रा का अनुभव प्रदान करना और यात्री परिवहन क्षेत्र में मांग की आपूर्ति की कमी को कम करना है. (दीपाली नंदा, CNBC Awaaz) Indian Railwaysirctcjobs in indian railwayPiyush goyal

नई दिल्ली. देशभर में ट्रेनों के निजीकरण (Privatization of Trains) को लेकर बहस छिड़ी हुई थी. लेकिन इसी बीच रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) का एक बयान सामने आया है. इस बयान में साफ़ तौर पर कहा है कि रेलवे का किसी भी प्रकार से निजीकरण नहीं किया जा रहा है. वर्तमान में चल रही रेलवे की सभी सेवायें वैसे ही चलेंगी जैसे चल रही थीं. बता दें रेल मंत्रालय (Railway Ministry) ने 109 रुट्स पर यात्री ट्रेनें चलाने के लिए प्राइवेट पार्टीज को इनविटेशन दिया था. जिसमें प्राइवेट पार्टीज को 30 हजार करोड़ का निवेश करना था. इसके बाद से ही ट्रेनों के निजीकरण को लेकर चर्चा होने लगी थीं. रेलमंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने ट्वीट किया, 'रेलवे का किसी भी प्रकार से निजीकरण नहीं किया जा रहा है. वर्तमान में चल रही रेलवे की सभी सेवायें वैसे ही चलेंगी. निजी भागीदारी से 109 रूट पर 151 अतिरिक्त आधुनिक ट्रेनें चलाई जायेंगी. जिनका कोई प्रभाव रेलवे की ट्रेनों पर नही पड़ेगा, बल्कि ट्रेनों के आने से रोजगार का सृजन होगा.' रेलवे का किसी भी प्रकार से निजीकरण नही किया जा रहा है, वर्तमान में चल रही रेलवे की सभी सेवायें वैसे ही चलेंगी।निजी भागीदारी से 109 रूट पर 151 अतिरिक्त आधुनिक ट्रेनें चलाई जायेंगी। जिनका कोई प्रभाव रेलवे की ट्रेनों पर नही पड़ेगा, बल्कि ट्रेनों के आने से रोजगार का सृजन होगा। pic.twitter.com/hcLpTNPGRv — Piyush Goyal (@PiyushGoyal) July 8, 2020 वर्तमान ट्रेनों और टिकटों पर नहीं पड़ेगा कोई प्रभाव बता दें कि रेलवे ने पैसेंजर ट्रेन सर्विस ऑपरेट करने के लिए प्राइवेट पार्टी के लिए दरवाजे खोल दिए हैं. 109 डेस्टिनेशन रूट पर अब प्राइवेट कंपनी ट्रेन ऑपरेट कर पाएंगी. इससे 30 हजार करोड़ रुपये के इन्वेस्टमेंट की संभावना है. पैसेंजर ट्रेन संचालन के लिए पहली बार भारतीय रेलवे ने प्राइवेट इन्वेस्टमेंट का रास्ता साफ किया. ये भी पढ़ें : Indian Railways: जल्द कई रूटों पर चलेंगी 44 सेमी हाई स्पीड ट्रेन ये सभी ट्रेन कम से कम 16 कोच की होंगी. इन सारी ट्रेनों की अधिकतम रफ्तार 160 किलो मीटर/ घंटा है. प्राइवेट ट्रेनें उन रूटों पर चलाई जाएंगी, जहां वर्तमान में डिमांड सप्लाई से ज्यादा है. इससे वर्तमान ट्रेनों और टिकटों पर भी कोई प्रभाव नहीं होगा. मॉडर्न ट्रेन चलाने का मकसद मॉडर्न टेक्नॉलजी द्वारा इन्फ्रास्ट्रक्चर में सुधार लाना है. ट्रेन का किराया तय करेंगी प्राइवेट कंपनियां रेलवे ने यह प्राइवेट कंपनियों पर छोड़ा है कि वह ट्रेन का किराया तय करें. इसके अलावा रेवेन्यू जेनरेट करने के लिए वे अलग-अलग तरह के विकल्पों के बारे में विचार करने और फैसला करने में स्वतंत्र होंगे. इस पहल का उद्देश्य आधुनिक प्रौद्योगिकी रोलिंग स्टॉक को कम रखरखाव, कम पारगमन समय, रोजगार सृजन को बढ़ावा देना, सुरक्षा को बढ़ाना, यात्रियों को विश्व स्तरीय यात्रा का अनुभव प्रदान करना और यात्री परिवहन क्षेत्र में मांग की आपूर्ति की कमी को कम करना है. (दीपाली नंदा, CNBC Awaaz)

11 Public Posts - Thu Jul 09, 2020

1891 views
Jul 09 (11:13)
Garib Insan مشفق خالد
Poor_People^~   12111 blog posts
Re# 4665256-14            Tags   Past Edits
If you have issue please try to ignore

32 Public Posts - Thu Jul 09, 2020
1 Followers
Rail News
12020 views
Jul 03 2019 (20:08)   ट्रेन वंदे भारत का जालंधर कैंट में ठहराव करने का ज्ञापन दिया…
 

Sonu^~   63 news posts
Entry# 4367519   News Entry# 385893         Tags   Past Edits
सुपर फास्ट, शाने पंजाब, जनशताब्दी ट्रेनों का भी कैंट में हो ठहराव…
जालंधर कैंट (गुलाटी)। जालंधर कैट रेलवे स्टेशन पर सुपर फास्ट ट्रेनों का ठहराव होना चाहिए इसके लिए लंबे समय से कैंटवासी इंतजार में है। इसी मामले को लेकर रेलवे बोर्ड के सदस्य संजय कालड़ा , किशन लाल शर्मा सहित अन्य भाजपा कार्यकताओं ने कैंट रेलवे स्टेशन मास्टर को नई दिल्ली से माता वैष्णो देवी जाने वाली सबसे तेज गति वाली ट्रेन वंदे भारत का दो मिनट का ठहराव जालंधर कैंट स्टेशन पर दिये जाने का ज्ञापन दिया।
उन्होंने कहा कि कैंट
...
more...
सहित आस-पास के लोगों को इस ट्रेन की सुविधा मिल सके। उन्होंने कहा कि माता वैष्णो देवी जाने वाली सभी ट्रेनों का जालंधर कैंट रेलवे स्टेशन पर ठहराव है इसलिए इस ट्रेन का भी ठहराव भी इस स्टेशन पर किया जाये। उन्होंने कहा कि वह इस ज्ञापन को रेल मत्री पीयुष गोयल को भी सौंपेगे। कैंटवासियों ने जालंधर कैंट में अमृतसर से नई दिल्ली जाने वाली शाने पंजाब, नई दिल्ली से अमृतसर जाने वाली सुपर फास्ट, अमृतसर से हरिद्वार जाने वाली जनशताब्दी ट्रेनों का भी जालंधर कैंट रेलवे स्टेशन पर ठहराव हो।
कैंटवासियों का कहना है कि उनको इन ट्रेनों पर अगर सफर करना हो तो उनको जालंधर आना-जाना पड़ता है। रेलवे बोर्ड के सदस्य संजय कालड़ा तथा किशन लाल शर्मा ने सभी कैंटवासियों को विश्वास दिलाया कि वह रेल मंत्री पीयुष गोयल से मिलकर उनकी इस समस्या को हल करवाने की कोशिश करेंगे।
इसके साथ ही कैंट स्टेशन की समस्याओं को भी पहल के अधार पर रेलवे बोर्ड की बैठक में उठाएंगे। इस अवसर पर भाजपा नेता राजिन्द्र शर्मा, रजनीश सहगल, ललित यादव, राजिन्द्र नायर, सांई हरन्द्रि, सोनू दिनकर, बोबी जिंदल, एडवोकेट साहिल कुमार, एडवोकेट विशाल कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

4 Public Posts - Wed Jul 03, 2019

30 Public Posts - Thu Jul 04, 2019

6628 views
Jul 04 2019 (20:30)
Garib Insan مشفق خالد
Poor_People^~   12111 blog posts
Re# 4367519-36            Tags   Past Edits
Blog Entry Archived.
Blog getting derailed

1 Public Posts - Thu Jul 04, 2019
Rail News
1282 views
Other News
Oct 21 2017 (01:41)   Govt to explore feasibilityof third, fourth rail line

Jayashree^   49570 news posts
Entry# 2563559   News Entry# 320368         Tags   Past Edits
RITES will prepare the report for the 574-km corridor
The government will explore the feasibility of laying a third and fourth railway line from Thiruvananthapuram to Kasaragod as part of improving the connectivity and operating more trains.
Rail India Technical & Economic Services Ltd. (RITES), the public sector undertaking under Indian Railways, had been tasked to prepare the feasibility report of the third and fourth line in the 574-km corridor.
A
...
more...
decision to this effect was taken at a board meeting of Kerala Rail Development Corporation Limited (KRDCL), the joint venture between the State and the Railways for executing viable rail projects on 51:49 cost-sharing basis.
The meeting was chaired by KRDCL Chairman and Chief Secretary K.M. Abraham at the Secretariat here on Friday.
The board tasked Konkan Railway Corporation Limited to prepare the Detailed Project Report (DPR) for the proposed rail corridor from Thalassery to Mysuru, conceived 58 years ago, based on the feasibility study carried out by Railways four years ago.
The KRDCL would soon approach the KRCL and RITES to take up the work once minutes of the board meeting were approved, official sources told The Hindu.
The decision to explore the possibility of the third and fourth line comes in the wake of Railways’ tough stand that a dedicated line is needed for the Rapid Rail Transit System (RRTS) proposed along the 125.65-km Thiruvananthapuram Central-Chengannur corridor. The RRTS and the Thalaserry-Mysuru railway line figure as the first and second priority projects by the KRDCL to be taken up in Phase I.
With the move for a third and fourth rail line, the take-off of the 430-km High Speed Railway (HSR) line between Kochuveli and Kannur, found viable by the Delhi Metro Rail Corporation (DMRC), has further diminished.
DMRC report ignored
The decision to ask to prepare the DPR for the Thalaserry-Mysuru rail line is ignoring the feasibility report of the DMRC that has found the project unviable as only the people of north Kerala beyond Kuttippuram stand to gain.
Finance Secretary Manoj Joshi; Transport Secretary and MD, KRDCL, K.R. Jyothilal; Secretary, IT and OSD to Chief Minister M. Shivasankar; and Project Director, RRTS, Tomy Cyriac; attended the meeting.

Oct 21 2017 (01:44)
Garib Insan مشفق خالد
Poor_People^~   12111 blog posts
Re# 2563559-1            Tags   Past Edits
My father's Project
Rail News
1877 views
Commentary/Human Interest
Aug 17 2017 (07:02)   25 ‘drugged, robbed’ onboard Rajdhani

Rang De Basanti^   138690 news posts
Entry# 2382657   News Entry# 311929         Tags   Past Edits
Twenty-five passengers on the Mumbai-Delhi August Kranti Rajdhani Express were robbed of valuables worth ₹10-₹15 lakh on Wednesday near Ratlam in Madhya Pradesh.
According to preliminary information received by the Railways Ministry, seven coaches of the train (A1, A3, B6, B7, B9, B10 and B5), all AC-2 tier and AC-3 tier, were targeted by thieves between 2 a.m. and 3 a.m.
A senior official of the Ministry said that a three-member Railway Police Force escort team of the train would be interrogated in the matter.
The
...
more...
incident came to light when the train was arriving at Rajasthan’s Kota junction and the passengers woke up to find their purses and small hand bags emptied and dumped near the toilets and vestibules, as per the 11 FIRs lodged by some passengers with the Government Railway Police (GRP) at Nizamuddin Station.
Inside job?
Many passengers alleged they were drugged as they slept soundly through the robbery. Many expressed apprehensions about the involvement of the rail staff.
“The ministry is coordinating with the GRP in the matter,” said Anil K Saxena, spokesperson, Indian Railways.
In April, robbers struck the Delhi-Patna Rajdhani Express in Bihar and stole cash and jewellery worth lakhs from sleeping passengers.

1 Public Posts - Thu Aug 17, 2017

1775 views
Aug 17 2017 (13:51)
Garib Insan مشفق خالد
Poor_People^~   12111 blog posts
Re# 2382657-2            Tags   Past Edits
This robbery is planned robbery with the involvement of railway staff else it wont be easy to rob in so many coaches ...
Page#    31 Blog Entries  next>>

COVID-19

ONLY COVID-19 Specials are running.
As Corona cases are increasing rapidly, Members are advised to TAKE extra CARE these days.
1. AVOID going outdoors even if lockdown is easing.
2. ALWAYS wear a MASK when OUTDOORS.
3. Wash hands frequently. Do NOT touch your face.


REMEMBER: PREVENTION is the ONLY Option. There is NO CURE.

Leading Polls

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 4785432
    Nov 21 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
  • Entry# 4680754
    Aug 03 2020 (10:10PM)


    In the next few days, we shall introduce a "Personal Gallery". This will consist of your own personal pics - no restrictions. You can upload any number of pics to your personal gallery - with with or without trains. This personal gallery will be part of your Member Profile. Thanks.
  • Entry# 4671643
    Jul 18 2020 (11:53PM)


    As our Topics & Quiz section gains popularity, the following change will be made to Quizzes. Starting tomorrow, we shall not reveal the names of people who answered correctly/incorrectly. You will still know how many answered the quiz and the percentage of wrong/right responses. But ONLY the person who answered will know...
  • Entry# 4669324
    Jul 15 2020 (10:01AM)


    Today, we are introducing a new Topic called NEWS-CRITIC. These days, everyday, we are bombarded with spam news, exaggerated news, misleading news, fake news, useless celebrity news, click bait with misleading headlines, etc. Also, much of the news is copied and rewritten from other news outlets, instead of being written first-hand. Everyone...
  • Entry# 4665139
    Jul 09 2020 (12:37AM)


    Over the last few days, there have been concerns expressed by many members that politics are being discussed. Well, with 90% of the trains NOT running over the last 3 months, there is not much rail-fanning happening!!! People have to discuss something. Mature political discussions are allowed in the Topics section,...
  • Entry# 4658593
    Jun 28 2020 (12:39PM)


    To help with the issue of mass tagging of members, we shall soon be expanding the RF Club feature to Pvt Clubs: . 1. Any member will be able to create a Pvt Club and invite other members to join. Joining of any Club is voluntary - members cannot be forced to join...
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy