Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  

Everyone knows if a train is running late, ONLY RailFans know WHY it is late

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Fri Mar 5 12:50:39 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Filters:

Page#    11 Blog Entries  next>>
Rail News
27358 views
Commentary/Human Interest
ER/Eastern
Feb 08 (07:36)   सुविधा:4 घंटे में पटना पहुंचेंगे लोग, मार्च से 70 की स्पीड से दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक ट्रेन

Anupam Enosh Sarkar^~   24811 news posts
Entry# 4870158   News Entry# 437751         Tags   Past Edits
जल्द ही बांका जंक्शन से खुलने वाली इंटरसिटी ट्रेन से लाेग महज 4 घंटे में ही पटना पहुंच जाएंगे, क्योंकि जल्द 70 किमी की रफ्तार से बांका जंक्शन से ट्रेनें चलनी प्रारंभ हाेने वाली है। ऐसा नहीं कि केवल इंटरसिटी ट्रेन ही पैसेंजर सहित अन्य ट्रेनें भी इसी रफ्तार से दाैड़ेगी। सबकुछ ठीक ठाक रहा ताे मार्च माह से बांका जंक्शन से भागलपुर की ओर चलने वाली ट्रेन तेज रफ्तार में दाैड़ने लगेंगी। इतने तेज गति से ट्रेन का परिचालन शुरू हाेने की सबसे बड़ी वजह है कि अब बांका-भागलपुर रेलवे ट्रैक पर डीजल इंजन की जगह इलेक्ट्रिक इंजन का परिचालन हाेगा, इसकाे लेकर भागलपुर से बांका जंक्शन तक पूरे ट्रैक काे विद्युतिकरण किये जाने का कार्य अंतिम चरण में चल रहा है। फरवरी माह के अंतिम तक कार्य काे अंतिम रूप देते हुए रेलवे के सीआरएस की टीम विजिट के लिए बांका जंक्शन आएगी। सीआरएस विजिट के बाद इसे अप्रूवल...
more...
मिलेगा और तेज रफ्तार से ट्रेन का परिचालन शुरू हाे जाएगा। जिससे बांकावासी 50 मिनट के अंदर जहां भागलपुर पहुंच करेंगे, वहीं चार घंटे 20 मिनट में लाेग सीधे पटना पहुंच जाएंगे। जिससे एक ओर अब यात्रियाें को समय का काफी बचत हाेगा। वहीं दूसरी ओर रेलवे काे भी डीजल इंजन से हाे रहे नुकसान से निजात मिलेगी।
डीजल इंजन चलाए जाने से हाे रहा था नुकसान
बांका से चल रही इंटरसिटी व बांका-भागलपुर पैसेजर ट्रेन का ट्रैक विद्युतिकरण नहीं हाेने की वजह से डीजल इंजन ट्रेन रेलवे काे दाैड़ानी पड़ रही थी, जिससे काफी ज्यादा नुकसान भी रेलवे काे हाे रहा था। लगातार डीजल की मूल्य वृद्धि व डीजल लीकेज हाेने की समस्या काे देखते हुए रेलवे ने बांका-भागलपुर रेललाइन का विद्युतिकरण किया गया।
सीआरएस विजिट कर देंगे फाइनल अप्रूवल, उसके बाद ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा शुरू
दूसरे चरण में बांका-देवघर लाइन का विद्युतिकरण|
दूसरे चरण में भागलपुर-दुमका रेल लाइन व बांका-देवघर रेल लाइन काे भी विद्युतिकरण किये जाने का प्लान तैयार किया गया है। जिससे डीजल की बचत हाेगी। जबकि इस रेल लाइन में पूर्व से दाैड़ लगा रही 40-50 किमी की रफ्तार की जगह ट्रेनाें के रफ्तार में वृद्धि हाेगी और वे 70 किमी की रफ्तार से चलेगी। जिससे लाेगाें काे कम समय में गंतव्य तक पहुंचने में आसानी हाेगी।
थोड़ा-बहुत काम बाकी, जिसे फरवरी तक करना है पूरा
70 किमी की रफ्तार से ट्रेन चले इसकाे लेकर रेलवे तैयारी कर रहा है। विद्युतिकरण पहले चरण का लगभग पूरा हाे चुका है। बांका-भागलपुर रेल लाइन विद्युतिकरण किया गया है। छाेटे-छाेटे कार्य शेष हैं। फरवरी तक पूरा किया जाना है, जिसके बाद रेलवे की सीआरएस के अधिकारी के विजिट हाेगा और अप्रूवल मिलेगा, फिर विद्युत इंजन का परिचालन तेज होगा।
राजेश कुमार सिन्हा, स्टेशन मास्टर, बांका जंक्शन

21 Public Posts - Mon Feb 08, 2021

Rail News
1779 views
Feb 08 (10:41)
Vkdevil
Munger123~   274 blog posts
Re# 4870158-22            Tags   Past Edits
Bihar government ka sikshak bahali aur bhagalpur ka reporter kabhi nahi sudhrega

7 Public Posts - Mon Feb 08, 2021

2 Public Posts - Tue Feb 09, 2021
Rail News
35084 views
Other News
ER/Eastern
Feb 05 (00:34)   भागलपुर-नई दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस गोड्डा से चलेगी
 

AmishKumar^~   3501 news posts
Entry# 4867254   News Entry# 437111         Tags   Past Edits
भागलपुर-नई दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस को गोड्डा से चलाने की तैयारी है। इस बारे में रेलवे बोर्ड से नोटिफिकेशन हो गया है। कोरोना काल में भागलपुर-नई दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस बंद कर दी गई है। अन्य ट्रेनों की तरह इसका परिचालन शुरू नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि जब यह ट्रेन चलेगी तो गोड्डा से ही परिचालन शुरू होगा। विभागीय स्तर पर इसकी तैयारी शुरू हो गई है।रेलवे बोर्ड से तीन फरवरी को नोटिफिकेशन हुआ है, जिसकी कॉपी पूर्व रेलवे, उत्तर रेलवे, पूर्व मध्य रेलवे और उत्तर मध्य रेलवे के जीएम को दी गई है। हालांकि भागलपुर स्टेशन पर इसकी अधिकारिक सूचना नहीं आयी है, लेकिन इसकी तैयारी शुरू हो गई है। ट्रेन को गोड्डा से चलाने पर एक्सप्रेस ट्रेन से इसका कटेगरी भी बदल दी जाएगी। रेलवे बोर्ड के नोटिफिकेशन के अनुसार गोड्डा से चलने पर यह ट्रेन हमसफर ट्रेन की कटेगरी में आ जाएगी। भागलपुर और गोड्डा के...
more...
बीच ट्रेन का स्टॉपेज बाराहाट, मंदारहिल, हसडीहा और पोड़ैयाहाट में दिया गया है। स्टॉपेज तय करने के लिए पूर्व रेलवे के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है। अलबत्ता अगर इस ट्रेन को गोड्डा से चलाया जाता है तो भागलपुर से दिल्ली की एक ट्रेन छीन जाएगी। भागलपुर से दिल्ली के लिए अतिरिक्त ट्रेन की मांग लंबे दिनों से हो रही है। विक्रमशिला के अलावा कोई ऐसी ट्रेन नहीं है जो नियमित रूप से भागलपुर से दिल्ली के लिए खुलती हो। साप्ताहिक एक्सप्रेस इकलौती ट्रेन थी जो शाम में भागलपुर से दिल्ली के लिए रवाना होती थी।जेडआरयूसीसी सदस्य ने किया विरोधजेडआरयूसीसी के सदस्य अभय बर्मन ने रेलमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि भागलपुर रेलवे स्टेशन से खुलने वाली किसी भी गाड़ी को अन्यत्र ले जाने से इस क्षेत्र की रेल यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। इसलिए जनहित में 12349/12350 भागलपुर-नई दिल्ली एक्सप्रेस को गोड्डा तक विस्तार करने के निर्देश को स्थगित करने का अनुरोध किया है। उन्होंने गोड्डा-नई दिल्ली के लिए कोई नई ट्रेन दी जाय जिससे यात्रियों को सहूलियत भी होगी और भागलपुर से ट्रेन भी नहीं छिनेगी। भागलपुर पूर्व रेल के मालदा डिवीजन में सर्वाधिक राजस्व रेल को दे रहा है। भागलपुर बिहार का सबसे पुराना कमिश्नरी है। जिले की आबादी 30 लाख से अधिक है, इसलिए लोगों की जरूरत को देखते हुए भागलपुर से कोई ट्रेन विस्तारित नहीं कर गोड्डा से नई ट्रेन दी जाय।

11 Public Posts - Fri Feb 05, 2021

21184 views
Feb 05 (15:35)
Vkdevil
Munger123~   274 blog posts
Re# 4867254-12            Tags   Past Edits
1 compliments
Lol.donno k mlne se v bgp se chhot
Hai sirf city population m.wo bhi isliye quki Bihar government Munger aur Jamalpur ko alag alag count karti hai as a city.yadi dono ko mila deto mgr-jmp city pop m bhi bgp se aage ho jayega .Munger municipal corporation hai aur jmp alag municipal council hai.

21606 views
Feb 05 (15:37)
Vkdevil
Munger123~   274 blog posts
Re# 4867254-13            Tags   Past Edits
Rightly said bro.akhir godda bhi india m hi hai.

21770 views
Feb 05 (15:46)
Vkdevil
Munger123~   274 blog posts
Re# 4867254-14            Tags   Past Edits
Rest all parameters barring city pop(that too due to Bihar govt )bgp lags behind mgr in all respect be it city infrastructure,vibe,industries,road or rail network,historically.i think after opening ofmgr bridge approach road to North Bihar bgp will become less significant.most of the traffic's of vs setuwill be diverted via Munger as Munger area is much larger than bhagalpur area asit comprises ofsix districts of Bihar.

1 Public Posts - Fri Feb 05, 2021
Rail News
24804 views
Commentary/Human Interest
ER/Eastern
Feb 02 (06:49)   Union Budget 2021 : राष्ट्रीय रेल योजना से भागलपुर-बांका-दुमका-देवघर विद्युतीकरण योजना में आएगी तेजी

Anupam Enosh Sarkar^~   24811 news posts
Entry# 4864044   News Entry# 436382         Tags   Past Edits
Union Budget 2021 केंद्रीय बजट में किए गए प्रावधानों से मालदा रेल मंडल में चल रहे रेल परियोजनाओं को राष्ट्रीय रेल योजना से पंख लगेंगे। यहां से भी विस्टा डॉम एलएचबी ट्रेन के चलने के संकेत है। इसके अलावा भागलपुर-बांका-दुमका सेक्शन का विद्युतिकरण भी होगा।
 भागलपुर [रजनीश]। आम बजट में भले ही भागलपुर के लिए कोई नई ट्रेन नहीं मिली, लेकिन रेल परियोजनाओं पर केंद्रीय वित्त मंत्री ने राष्ट्रीय रेल योजना के तहत आधारभूत संरचनाओं पर बड़ी राशि दी है। मालदा रेल मंडल में चल रहे रेल परियोजनाओं को राष्ट्रीय रेल योजना से पंख लगेंगे। वहीं, पर्यटन मार्ग के रूट पर भागलपुर जंक्शन शामिल है। ऐसे में यहां से भी विस्टा डॉम एलएचबी ट्रेन के चलने के संकेत है। मालदा रेल
...
more...
मंडल में भागलपुर-बांका-दुमका सेक्शन को छोड़कर सभी रेल सेक्शन को विद्युतीकरण कर दिया गया है। भागलपुर-बांका-दुमका सेक्शन पर भी काफी तेजी से काम चल रहा है। बजट में मिली राशि का सीधा फायदा पहुंचेगा और योजनाएं समय से पूरी होगी। कहलगांव के बटेश्वर स्थान में रेल बजट में पास गंगा नदी पर रेल पुल के निर्माण में भी गति आएगी। पीरपैंती-जसीडीह नई रेल लाइन का भी कायाकल्प होगा।
स्वचालित ट्रेन सिस्टम से बचेगी जान
मानवीय भूल के कारण होने वाली ट्रेन दुर्घटनाओं पर भी पूरी तरह अंकुश लगेगा। आम बजट में पास हुए स्वेदशी स्वचालित टे्रन सुरक्षा प्रणाली भागलपुर रेल सेक्शन पर लागू होने की उम्मीद है। भागलपुर-बांका-देवघर रेल सेक्शन पर विद्युतीकरण होने से न सिर्फ ट्रेनों की रफ्तार बढ़ेगी, बल्कि डेमू ट्रेन की जगह मेमू (मेन लाइन मल्टीपल यूनिट) ट्रेनों का परिचालन भी होगा।
एक सप्ताह में आएगा राशि का लेखा-जोखा
मंगलवार को वित्त मंत्री ने आम बजट में राष्ट्रीय रेल योजना के तहत देश में रेलवे की क्षेत्र में विकास के लिए 1,10055 लाख करोड़ की राशि का आवंटन किया गया है। देश के किस जोन में कौन-कौन सी रेल परियोजनाएं चल रही है। उनका निर्माण खर्च क्या है, इसी अनुरुप में सभी जोन और रेल मंडलों को राशि निर्गत की जाएगी। रेल अधिकारी ने बताया कि एक सप्ताह के अंदर कितनी राशि किस योजना के लिए स्वीकृत हुई है, इसका लेखा-जोखा आएगा।
वाणिज्यिक हब के रूप में होगा विकसित
इस बजट में रेलवे के इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी ध्यान दिया गया है। रेलवे स्टेशन के पास खाली पड़े भूखंड को वाणिज्यिक के तौर पर इस्तेमाल कर सकता है। इसके लिए भागलपुर, जमालपुर और साहिबगंज स्टेशनों के आसपास की जमीन का वाणिज्यिक इस्तेमाल के लिए विकसित किया जाएगा। स्टेशनों के खाली पड़े इन जमीनों पर रेलवे की ओर से दुकान और स्टॉल बनाए जा सकते हैं।

4 Public Posts - Wed Feb 03, 2021

15170 views
Feb 03 (09:41)
Vkdevil
Munger123~   274 blog posts
Re# 4864044-5            Tags   Past Edits
Actually no need of more railway bridge on ganges.government just accepted the proposal due to political pressure.look the pathetic condition bof mgr bridge.instead raod bridge will be better choice to connect north Bihar and south Bihar.

15117 views
Feb 03 (09:44)
Vkdevil
Munger123~   274 blog posts
Re# 4864044-6            Tags   Past Edits
Rajnish ji journalism ko alag level pe le jana chah rahe hain.5-6 yrs m wo bgp ko mumbai Bana dege.pure Bihar m bgp ke journalist ka level sabse low hai.din bhar hasin sapne dekhte rahte hain.

1 Public Posts - Wed Feb 03, 2021
Rail News
Other News
ER/Eastern
Jan 26 (10:16)   समस्या:भागलपुर होकर राजधानी के चलने में जमालपुर का टनल बड़ी बाधा
 

AmishKumar^~   3501 news posts
Entry# 4857076   News Entry# 435145         Tags   Past Edits
भागलपुर होकर राजधानी एक्सप्रेस की सबसे बड़ी बाधा जमालपुर स्थित सेकंड टनल के निर्माण में हो रही देरी है। यह टनल मार्च-अप्रैल तक पूरा हो जाएगा। इसके बाद राजधानी एक्सप्रेस चलाए जाने की कवायद तेज की जाएगी। राजधानी एक्सप्रेस चलाने के लिए पिछले दो साल में साहिबगंज-जमालपुर रेलखंड का विद्युतीकरण और ट्रैक के दोहरीकरण का काम पूरा किया गया। अब काेई बाधा नहीं है।
ये बातें डीआरएम यतेंद्र कुमार ने कही। डीआरएम ने कहा, भागलपुर-जमालपुर-किऊल रेलखंड की पटरी को राजधानी एक्सप्रेस के लायक बनाने की तैयारी पूरी हो गई है। चंद महीने में कटिहार से बरौनी रेलखंड की जगह राजधानी मुंगेर-किऊल होकर गुजरेगी। मुंगेर ब्रिज के रास्ते मुंगेर स्टेशन, जमालपुर और किऊल रेलखंड होकर राजधानी एक्सप्रेस चलेगी। इसका टाइम टेबल व अन्य
...
more...
नोटिफिकेशन रेलवे प्रशासन द्वारा जल्द ही सार्वजनिक किया जाएगा।
डीआरएम ने संकेत दिया कि धनबाद के रास्ते सियालदह से नई दिल्ली जाने वाली राजधानी या कटिहार-बरौनी रेलखंड के रास्ते गुवाहाटी-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में किसी एक का परिचालन भागलपुर रूट होकर संभव है। क्षेत्रीय सांसदों ने भी किसी एक राजधानी एक्सप्रेस के चलने का दबाव रेल मंत्रालय पर दिया है। इसलिए इंफ्रास्ट्रक्चर दुरुस्त होने के बाद भागलपुर होकर एक राजधानी सप्ताह में दो दिन चलाई जा सकती है। वैसे, ट्रेनों के परिचालन को लेकर रेलवे बोर्ड काे ही निर्णय लने का अधिकार है।
Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This website follows the DNPA Code of Ethics.

31 Public Posts - Tue Jan 26, 2021

1353 views
Jan 26 (11:28)
Vkdevil
Munger123~   274 blog posts
Re# 4857076-32            Tags   Past Edits
Are bhai 10 sal kya 20 sal bhi lag sakta hai.munger bridge ka road Abhi bhi ban hi raha hai.

39 Public Posts - Tue Jan 26, 2021

2264 views
Jan 26 (12:31)
Vkdevil
Munger123~   274 blog posts
Re# 4857076-74            Tags   Past Edits
Ha ha..via bgp bhi ashwani chaubey aur nishikant ji hain.contest acha hai.

Jan 26 (12:34)
Vkdevil
Munger123~   274 blog posts
Re# 4857076-75            Tags   Past Edits
Bhai bgp ke media ko chahyie ki pahle wo log wahan ka road thik karwa de.rajdhaniaur airport ke bare m jayada mat soche.infrastructure wise bgp Bihar ka worst district hai.nearby district of Munger is far better than bgp in terms of infrastructure.

1 Public Posts - Tue Jan 26, 2021

2316 views
Jan 26 (12:37)
Vkdevil
Munger123~   274 blog posts
Re# 4857076-77            Tags   Past Edits
2025 tak bgp mgr expressway bhi ban jayega.aram se jmp aa sakte hain bgp wale via road.

2 Public Posts - Tue Jan 26, 2021

1944 views
Jan 26 (12:47)
Vkdevil
Munger123~   274 blog posts
Re# 4857076-80            Tags   Past Edits
Bro sorry about ur misconception about bgp Lekin hum bgp shayad jaruri nahi hoga to jana pasand nahi karenge.ek bar kuch sal pahle gaya tha waha ka road conditions dekh ke dubara nahi jana chahunga.road wise Munger is far better than bgp.be it city roads or highway.

6 Public Posts - Tue Jan 26, 2021

2382 views
Jan 26 (13:05)
Vkdevil
Munger123~   274 blog posts
Re# 4857076-87            Tags   Past Edits
Mai samajh gaya bhai tum kafi emotionally attah ho apne town se.mai baat sirf road ka kar rha hun.so called mini malls and complexes are mushrooming every where in Bihar.other than Patna MFP Begusarai and purnea etc are developing at rapid pace.all this cities have very good road infrastructure.yadi bgp ka hal janna ho to kisi se puch lo jo ek Baar bgp se pirpainty gaya hoga by road.

15 Public Posts - Tue Jan 26, 2021

30106 views
Jan 26 (14:18)
Vkdevil
Munger123~   274 blog posts
Re# 4857076-106            Tags   Past Edits
1 compliments
BGP is ocean.Search Top 3 city mr☑️
Bhai tumhe kaise laga ki bgp ocean aur Munger river hai.tum naya chasma pahno.aab mai tumhe antim bar fact deta hoon hu dono jagah ke bare m.administratively both cites are div HQ.Both have offices of commisioner and range DIG.city pop(Bgp-410,000 ,Mgr-380,000(wid jmp).industrially Munger area is much better than bgp.even the Rail SP office is in munger.aab tera aankh khula bhai.aur Mgr bgs highway June m comlpete hone ke baad bgp aas pass bhi nahi tikega.even ones munger's sub-division Begusarai is becoming better than bgp.

1 Public Posts - Tue Jan 26, 2021
Rail News
7535 views
ER/Eastern
May 15 2018 (05:32)   जमालपुर किऊल होकर वनांचल एक्सप्रेस को चलाने की मांग

x-under SW-x   333 news posts
Entry# 3418644   News Entry# 337110         Tags   Past Edits
जमालपुर किऊल होकर वनांचल एक्सप्रेस को चलाने की मांग
मुंगेर। भागलपुर से जमालपुर किऊल होकर चलने वाली वनांचल एक्सप्रेस ट्रेन के पुन: परिचालन शुरू करने की मांग प्रखंड के लोगों ने की है। नरेंद्र प्रसाद साह, विषुनदेव मंडल, दीपक कुमार, विमल कुमार आदि ने कहा कि भागलपुर से रांची जाने के लिए भाया जमालपुर किऊल एकमात्र गाड़ी वनांचल चलती थी। जिसे रेल प्रशासन द्वारा बंद कर दिया गया है। जिसके कारण लोगों को रांची जाने के लिए भागलपुर जाकर ट्रेन या बस पकड़नी पड़ती है। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
By
...
more...
Jagran

2 Public Posts - Tue May 15, 2018

3515 views
May 15 2018 (15:34)
Vkdevil
Munger123~   274 blog posts
Re# 3418644-3            Tags   Past Edits
Isse badhiya hoga ki kir-RNC chale mgr kiul hoke.

1 Public Posts - Tue May 15, 2018

3 Public Posts - Wed May 16, 2018
Page#    11 Blog Entries  next>>

COVID-19

ONLY COVID-19 Specials are running.
As Corona cases are increasing rapidly, Members are advised to TAKE extra CARE these days.
1. AVOID going outdoors even if lockdown is easing.
2. ALWAYS wear a MASK when OUTDOORS.
3. Wash hands frequently. Do NOT touch your face.


REMEMBER: PREVENTION is the ONLY Option. There is NO CURE.

Leading Polls

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 4785432
    Nov 21 2020 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
  • Entry# 4680754
    Aug 03 2020 (10:10PM)


    In the next few days, we shall introduce a "Personal Gallery". This will consist of your own personal pics - no restrictions. You can upload any number of pics to your personal gallery - with with or without trains. This personal gallery will be part of your Member Profile. Thanks.
  • Entry# 4671643
    Jul 18 2020 (11:53PM)


    As our Topics & Quiz section gains popularity, the following change will be made to Quizzes. Starting tomorrow, we shall not reveal the names of people who answered correctly/incorrectly. You will still know how many answered the quiz and the percentage of wrong/right responses. But ONLY the person who answered will know...
  • Entry# 4669324
    Jul 15 2020 (10:01AM)


    Today, we are introducing a new Topic called NEWS-CRITIC. These days, everyday, we are bombarded with spam news, exaggerated news, misleading news, fake news, useless celebrity news, click bait with misleading headlines, etc. Also, much of the news is copied and rewritten from other news outlets, instead of being written first-hand. Everyone...
  • Entry# 4665139
    Jul 09 2020 (12:37AM)


    Over the last few days, there have been concerns expressed by many members that politics are being discussed. Well, with 90% of the trains NOT running over the last 3 months, there is not much rail-fanning happening!!! People have to discuss something. Mature political discussions are allowed in the Topics section,...
  • Entry# 4658593
    Jun 28 2020 (12:39PM)


    To help with the issue of mass tagging of members, we shall soon be expanding the RF Club feature to Pvt Clubs: . 1. Any member will be able to create a Pvt Club and invite other members to join. Joining of any Club is voluntary - members cannot be forced to join...
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy