News Super Search
 ♦ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Tue Nov 21, 2017 02:51:10 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Tue Nov 21, 2017 02:51:10 IST
Advanced Search
Trains in the News    Stations in the News   
Page#    304483 news entries  <<prev  next>>
  
Yesterday (20:07)  आरवीएनएल ने गाजीपुर रेल कम रोड ब्रिज का किया निरीक्षण (www.jagran.com)
back to top
IR AffairsNER/North Eastern  -  

News Entry# 322976   Blog Entry# 2794048     
   Past Edits
Nov 20 2017 (20:07)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964
Stations:  Ghazipur City/GCT  
 
 
सुहवल (गाजीपुर):केंद्रीय रेल मंत्रालय भारत सरकार के टेक्निकल एडवाइजरी बोर्ड के अधिकारियों ने गंगा नदी पर हमीद सेतु के बगल में बन रहे रेल कम रोड ब्रिज का शुक्रवार की देर शाम निरीक्षण किया। टेक्निकल एडवाइजरी बोर्ड के चेयरमैन व टीम ने अपने मातहत कर्मचारियों व कार्यदायी संस्था के अधिकारियों संग बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों व कार्यदायी संस्थान के कर्मचारियों को निर्देशित किया कि चल रहे निर्माण कार्यों की प्रगति रिपोर्ट प्रत्येक सप्ताह दिल्ली एडवाईजरी कमेटी सहित रेल मंत्रालय व भारत सरकार को दी जाय। साथ ही संभावित दुर्घटनाओं को लेकर जीरो एक्सीडेन्ट के तहत कार्य करने पर जोर दिया। नदी में पीलरों के निर्माण को लेकर का¨स्टग, ¨स¨कग कार्यों का बारीकी से अवलोकन करने के साथ
...
more...
जमीन से निकलने वाले बालू मिट्टी व कंक्रीट के बारे में जानकारी ली। कहा कि भूमि से निकलने वाले हर चीजों का लैब में परीक्षण करा इसकी रिपोर्ट दी जाय। उसके उपरांत अधिकारियों ने स्टीमर में सवार हो गंगा नदी में निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सैंड फि¨लग का स्थलीय परीक्षण किया। उसके बाद उनका काफिला सीधे मेदनीपुर स्थित रेलवे प्लांट पहुंचा। वहां उन्होंने पूरे परिसर आफिसों का निरीक्षण किया। इसके बाद वाराणसी के लिए रवाना हो गए। निरीक्षण के दौरान चेयरमैन आरआर जगुहार, प्रोफेसर प्रेम कृष्णा, विकास चन्द्रा, सत्यम् कुमार, पीके ¨सह, उपेन्द्र जी शुक्ल आदि थे।

  
296 views
Yesterday (20:42)
amar22nov~   18 blog posts   196 correct pred (65% accurate)
Re# 2794048-1            Tags   Past Edits
if this news is correct then must be updated on site rail route map (bridge with new rly line)
  
Yesterday (19:37)  क्रॉसिंग पर ट्रक का एक्सल टूटा, दर्जनों ट्रेन हुई लेट (www.amarujala.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNR/Northern  -  

News Entry# 322975     
   Past Edits
Nov 20 2017 (19:37)
Station Tag: Faizabad Junction/FD added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964
Stations:  Faizabad Junction/FD  
 
 
बड़ागांव। फैजाबाद-लखनऊ रेल प्रखंड के बीच बड़ागांव रेलवे क्रॉसिंग पर बालू लदे दो ओवरलोड ट्रक का एक्सल टूट गया। दोनों ट्रक क्रॉसिंग पर फंस गए। इससे साढे़ पांच घंटे गाड़ियों का आवागमन प्रभावित रहा।
रेलवे विभाग के आला अफसर मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद सुबह 8:30 बजे ट्रकों को हटवाकर रास्ता खुलवाया।
मामला रविवार लगभग साढे़ तीन बजे सुबह का है। बडागांव रेलवे क्रॉसिंग पर बालू लदे दो ट्रक एक्सल टूट जाने से फंस गए।
रेलवे
...
more...
की इंजीनियरिंग विभाग की टीम ने जेसीबी व टैक्टर के माध्यम से ट्रकों को हटवाया। बड़ागांव स्टेशन मास्टर अभिनाश शर्मा ने बताया कि गेटमैन राजकुमार ने सुबह साढे़ तीन बजे ट्रैक पर ट्रक के फंसे होने की सूचना दी।
इससे डाउन में साबरमती एक्सप्रेस, जनता एक्सप्रेस, कैफियात सहित आठ गाड़ियां स्टेशनों पर खड़ी रहीं। ये सभी गाड़ियां पांच घंटे तक लेट हुई।
फैजाबाद आरपीएफ के एसआई उरन सिंह नेगी ने बताया कि एक ट्रक चालक पंकज यादव को गिरफ्तार कर लिया गया, दूसरे की तलाश हो रही है।
  
Yesterday (19:36)  अगरतला-अखौरा रेल योजना ने गति पकड़ी भारत-बांग्लादेश (www.rashtriyasahara.com)
back to top
IR AffairsNFR/Northeast Frontier  -  

News Entry# 322974   Blog Entry# 2793759     
   Past Edits
Nov 20 2017 (19:36)
Station Tag: New Delhi/NDLS added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Nov 20 2017 (19:36)
Station Tag: Agartala/AGTL added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964
Stations:  New Delhi/NDLS   Agartala/AGTL  
 
 
अगरतला-अखौरा रेल योजना ने गति पकड़ी
भारत-बांग्लादेश
द नई दिल्ली (भाषा)।अगरतला से लेकर बांग्लादेश में अखौरा को रेल संपर्क से जोड़ने की महत्वाकांक्षी योजना के लिए बांग्लादेश के रेल मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय निविदा आमंत्रित की है। इस परियोजना के माध्यम से पूर्वोतर भारत और बांग्लादेश के बीच रेल संपर्क को मजबूत बनाया जा सकेगा।बांग्लादेश सरकार के रेल मंत्रालय के परियोजना निदेशक कार्यालय के दस्तावेजों के अनुसार, अखौरा-अगरतला डूएल गेज रेल लिंक परियोजना के तहत बांग्लादेश के हिस्से में लाइन बिछाने एवं इससे जुड़े कार्यो के लिये अंतरराष्ट्रीय निविदा जारी की गई है। इसके
...
more...
तहत 10.01 किलोमीटर लाइन बिछानी है। इसके अतिरिक्त 4.25 किलोमीटर लूप लाइन एवं पुल का निर्माण भी करना है। इसमें कहा गया है कि निविदा बंद होने की तिथि 4 दिसंबर 2017 को दोपहर 2 बजे तक है और निविदा खुलने की तिथि 4 दिसंबर 2017 को 2.30 बजे तक है।उल्लेखनीय है कि इस परियोजना के तहत 15.054 किलोमीटर लंबी रेल पटरी बिछाने का काम किया जाना है जिसमें से सिर्फ पांच किलोमीटर भारत की तरफ होगा और शेष हिस्सा बांग्लादेश में होगा। दोनों देशों के बीच रेल संपर्क पर समझौता जनवरी 2010 में शेख हसीना की नई दिल्ली यात्रा के दौरान हुआ था। परियोजना के दस्तावेज के अनुसार, इस परियोजना के तहत डूएल गेज रेल लाइन भारत बांग्ला सीमा :जीरो :प्वायंट: से गंगा सागर रेलवे स्टेशन के बीच किया जाना है जो प्रस्तावित अखौरा अगरतला रेल लिंक का हिस्सा है। अभी अखौरा लाकसाम रेल खंड (करीब 71 किलोमीटर) के तहत आमान परिवर्तन का काम जारी है। इस परियोजना के तहत जमीनी तटबंध बनाने के साथ अनेक स्थानों पर छोटे छोटे पुलों का भी निर्माण किया जाना है । इसके अलावा प्लेटफार्म, फुटओवर ब्रिज, सम्पर्क सड़क, लेवल क्रासिंग का निर्माण भी किया जाना है। इस परियोजना की खास बात यह होगी कि इसमें बांग्लादेश के पर्यावरण नियमन का पालन सुनिश्चित किया जायेगा । इसके तहत 18 महीने में कार्यो को पूरा किया जाना है। अगरतला से लेकर बांग्लादेश में अखौरा को रेल संपर्क से जोड़ने की महत्वाकांक्षी योजना की आधारशिला तत्कालीन रेल मंत्री सुरेश प्रभु और उनके बांग्लादेशी समकक्ष मोहम्मद मुजीबुल हक ने पिछले वर्ष संयुक्त रूप से रखी थी । अगरतला-अखौरा रेल संपर्क पर प्रभु ने कहा था कि यह ट्रांस-एशियाई रेल संपर्क का हिस्सा होगा। भारत में इस परियोजना के लिये भूमि का अधिग्रहण किया जा रहा है। इसके लिये धनराशि जारी कर दी गई है। उन्होंने कहा था कि हम बांग्लादेश के साथ संपर्क के प्रति वचनबद्ध हैं। भारत और बांग्लादेश के बीच संबंध बेहद सौहार्दपूर्ण है और उनका (बांग्लादेश) रवैया हमारी पहल में सहयोगात्मक है। यहां से रेलवे लाइन को त्रिपुरा में दक्षिणतम शहर तक बढ़ाया जायेगा जहां से बांग्लादेश में चटगांव बंदरगाह सिर्फ 75 किलोमीटर दूर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वोत्तर क्षेत्र को पर्यटन का केंद्र बनाना चाहते हैं।

4 posts - Yesterday - are hidden. Click to open.

  
54 views
Today (00:44)
LK Sharma   169 blog posts   3 correct pred (100% accurate)
Re# 2793759-5            Tags   Past Edits
Lagta hai China wale tender hai😂😂
  
Yesterday (19:31)  मुंगेर का रेल पुल मालगाड़ी पुल बन कर रह गया: केशरी (m.jagran.com)
back to top
IR AffairsER/Eastern  -  

News Entry# 322973   Blog Entry# 2794043     
   Past Edits
Nov 20 2017 (19:31)
Station Tag: Munger (Monghyr)/MGR added by 🚂1⃣2⃣3⃣6⃣8⃣🛑~/1480955
Stations:  Munger (Monghyr)/MGR  
 
 
मुंगेर। जनाधिकारी मोर्चा ने रेल सह सड़क पुल के शिलान्यास के 15 वर्ष पूरा होने के मौके पर 26 दिसंबर मंगलवार को मालगाड़ियों का परिचालन ठप करेगा। यह निर्णय सोमवार को मोर्चा के कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया। मोर्चा के संस्थापक अध्यक्ष संजय केशरी ने कहा कि मुंगेर-खगड़िया तथा बेगूसराय के लोगो के वर्षो संघर्ष के बाद 26 दिसंबर 2002 को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के द्वारा गंगा नदी पर रेल सह सड़क पुल का शिलान्यास किया गया। 15 वर्षो के बाद रेल पुल चालू हुआ, तो यह सिर्फ मालगाड़ी का पुल बन कर रह गया है। इस होकर नई ट्रेन नहीं चलाई जा रही है। इस कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, सड़क पुल को नेशनल हाइवे से जोड़ना अभी भी मुंगेरी लाल के हसीन सपने जैसा लग रहा है। संजय ने कहा कि गंगा नदी पर बने रेल पुल होकर महत्वपूर्ण...
more...
ट्रेनों का परिचालन, मुंगेर में रैक प्वाइंट की स्थापना, सफियाबाद स्टेशन पर सभी ट्रेनों का ठहराव घोषित करने जैसी मांग रेल प्रशासन अविलंब पूरी करें। कार्यकारिणी की बैठक में सर्वसम्मति से 21 नवंबर 2017 को खगड़िया स्टेशन परिसर में बैठक करने, 26 नवंबर को सबदलपुर स्टेशन परिसर में महाधरना, 26 दिसंबर मंगलवार को पुल शिलान्यास के 15 वीं वर्षगाठ को काला दिवस के रूप में मनाते हुए मुंगेर स्टेशन से गुजरने वाले मालगाड़ी का परिचालन ठप करने का निर्णय लिया गया। मौके पर नरेश कुमार गुप्ता, शीला ¨सहा, सुबोध तांती, अजय प्रसाद ¨सह, शालिग्राम केशरी, सुरेंद्र मंडल, सुचीत चद्रवंशी, मु.सरफराज, मु. हसन, कौशल किशोर ¨सह, लक्ष्मी देवी, इंदू देवी, बेबी देवी आदि उपस्थित थे।

  
297 views
Yesterday (20:41)
amar22nov~   18 blog posts   196 correct pred (65% accurate)
Re# 2794043-1            Tags   Past Edits
Good Decision. Block upto when atleast 4-5 pairs of daily new passenger trains not allowed on this route....

  
234 views
Yesterday (21:27)
🚂1⃣2⃣3⃣6⃣8⃣🛑~   1843 blog posts   2594 correct pred (60% accurate)
Re# 2794043-2            Tags   Past Edits
Ha 1v mall gadi jane nhi dena h

  
Yesterday (21:32)
©The Dark Lord™~   8709 blog posts   2 correct pred (67% accurate)
Re# 2794043-3            Tags   Past Edits
Sahi kadam, Bhagat Singh ne kaha hai ki Behri kaano ko kholne k liye dhamake ki jarurat hoti hai.

  
197 views
Yesterday (21:43)
🚂1⃣2⃣3⃣6⃣8⃣🛑~   1843 blog posts   2594 correct pred (60% accurate)
Re# 2794043-4            Tags   Past Edits
Aayegr munger ya sabdalpur
Aap v support kre 😂😂😂hamare sath darme par baithe😂
  
बरेली कार्यालय संवाददाताउत्तर रेलवे मुरादाबाद के नए एडीआरएम शरद श्रीवास्तव रविवार को पंजाब मेल के इंजन में सवार होकर मुरादाबाद से बरेली तक पहुंचे। वह रास्ते भर ट्रैक का निरीक्षण करते रहे। इस दौरान उन्हें कई जगह ट्रैक पर खामियां मिलीं। जिसकी रिपोर्ट उन्होंने मुरादाबाद मंडल प्रबंधक को भेजी है। वहीं, बरेली जंक्शन पर उन्होंने अधिकारियों को यात्री सुविधाओं में सुधार लाने का निर्देश दिया। एडीआरएम ने मीडिया को बताया कि रेलवे काफी बदलाव कर रहा है। तेजी से ट्रैक मजबूत करने का प्रयास है। जिससे भविष्य में गाड़ियों को समय पर चलाया जा सके। यहां उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक भी की। जिसमें स्टेशन अधीक्षक चेतन स्वरूप शर्मा, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक संजीव दुबे, मुख्य टिकट निरीक्षक एके शुक्ला, आरपीएफ इंस्पेक्टर टीपी सिंह आदि मौजूद रहे। एक-एक ऑफिस का किया निरीक्षण : एडीआरएम शरद श्रीवास्तव ने जंक्शन में एक-एक ऑफिस का निरीक्षण किया। वह एसएस ऑफिस, स्टेशन मास्टर ऑफिस, आरक्षण टिकट...
more...
¨वडो, प्लेटफार्म, सकरुलेटिंग एरिया, पूछताछ केंद्र, टीटी ऑफिस, पार्सल घर आदि में गए और वहां के प्रभारियों से मिले। जंक्शन की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखने को कहा। फरक्का एक्सप्रेस से वापस लौटे: एडीआरएम शरद श्रीवास्तव करीब दो घंटे तक बरेली जंक्शन पर रुके। दोपहर दो बजे वह फरक्का एक्सप्रेस से मुरादाबाद लौट गए। वापसी में भी वह इंजन में बैठकर ट्रैक का निरीक्षण करते हुए गए।
Page#    304483 news entries  <<prev  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.