Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

ट्रेनों का सफर, ज़िन्दगी का सफर, रेलफैन दोनों में माहिर

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Wed Oct 21 14:01:53 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search
Page#    397365 news entries  <<prev  next>>
Today (08:08) विद्यापति स्मारक समिति ने की बिहार जाने वाली ट्रेनों को चलाने की मांग (m.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
2900 views

News Entry# 422156  Blog Entry# 4753827   
  Past Edits
Oct 21 2020 (08:08)
Station Tag: Ranchi Junction/RNC added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Ranchi Junction/RNC  
विद्यापति स्मारक समिति रांची की बैठक मंगलवार को हुई। अध्यक्षता लेखानंद झा ने की। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री को पत्र भेज कर आग्रह किया गया है कि पूजा के लिए बिहार जाने वाली ट्रेनों को चलाया जाए। कहा कि रेलवे बोर्ड ने जो लिस्ट जारी किया था। उसमें जयनगर एक्सप्रेस को 20 अक्टूबर से चलनी थी। जो इस तिथि से चालू नहीं हो पायी। अब यह ट्रेन हटिया से 18 नवंबर को चलेगी और 19 नवंबर को वापस आएंगी। मौके पर उदित नारायण ठाकुर, ज्ञानदेव झा, जयंत झा, श्रेष्ठ नारायण झा, खुरखूर झा, श्रीराम मिश्र, दिलीप झा, रामचंद्र यादव सहित अन्य शामिल थे।
Today (08:07) इंटरसिटी ट्रेन के चिरगांव स्टापेज को जारी रखा जाए (m.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
2451 views

News Entry# 422155  Blog Entry# 4753825   
  Past Edits
Oct 21 2020 (08:07)
Station Tag: Chirgaon/CGN added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Chirgaon/CGN  
शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अरविन्द वशिष्ठ के साथ चिरगांव रेलेवे स्टेशन की समस्याओं का निराकरण कराने के लिए पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के साथ मंडल रेल प्रबंधक से मिलने पहुंचे। कहा, झांसी- लखनऊ इंटरसिटी को लॉकडाउन के बाद शुरू किया लेकिन चिरगांव नहीं रुक रही, इससे क्षेत्र के लोग परेशान है। पहले की तरह स्टापेज जारी रखा जाए।कांग्रेसियों का दल रेलवे मंडल रेल प्रबंधक के पास पहुंचा और बताया कि चिरगांव से बड़ी संख्या में लोग कानपुर और लखनऊ जाते है उनके लिए झांसी लखनऊ इंटरसिटी अच्छा साधन रही लेकिन लॉकडाउन के बाद शुरू हुई ट्रेन में यह चिरगांव नहीं रुक रही। इससे लोग परेशान है और रोष व्याप्त है। कांग्रेसियों ने कहा कि कुशीनरगर ट्रेन का चिरगांव स्टापेज बंद करने की तैयारी कर रहा है यदि ऐसा हुआ तो कई छात्र छात्राओं के अलावा अन्य व्यापारी वर्ग परेशान होगा। जिसको लेकर मजबूरन आंदोलन करेंगे। इस दौरान श्रीप्रकाश नारायण...
more...
सैनी,रामप्रसाद कनकने,मजहर अली,अनिल रिछारिया,गिरजाशंकर राय मौजूद रहे।
Today (08:03) बारसोई में दो त्योहार स्पेशल अनारक्षित ट्रेन का होगा ठहराव (m.livehindustan.com)
New/Special Trains
NFR/Northeast Frontier
0 Followers
2492 views

News Entry# 422154  Blog Entry# 4753821   
  Past Edits
Oct 21 2020 (08:04)
Station Tag: Barsoi Junction/BOE added by Anupam Enosh Sarkar/401739
24 अक्टूबर से तीस नंबर तक परिचालित होने वाली दो त्योहार स्पेशल ट्रेनों का ठहराव बारसोई में होगा। इससे मालदा, सियालदह आदि की यात्रा करने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी।एनएफआर के सीपीआरओ शुभानन चंदा ने बताया कि त्योहार के मौसम में पूसी रेलवे द्वारा चलाई जाने वाली फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों की संख्या बढ़ायी जा रही है। इससे त्यौहार स्पेशल ट्रेनों की संख्या बढ़कर दस हो गई है। दो नई ट्रेनें 24 अक्टूबर से 30 नंबर तक चलेगी। भाया बारसोई-कुमेदपुर होते हुए परिचलित होने वाली सिलचर-सियालदह स्पेशल दोनों दिशाओं में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शनिवार को चलेगी। जबकि अगरतल्ला से सप्ताह में चार दिन भाया बारसोई-कुमेदपुर होते हुए अगरतल्ला से मंगलवार, गुरूवार, शनिवार एवं रविवार को तथा सियालदह से मंगलवार- गुरूवार, शुक्रवार तथा रविवार को चलेगी। उन्होंने बताया कि सियालदह-सिलचर स्पेशल 24 अक्टूबर से सियालदह से सुबह 6:35 बजे रवाना होगी।अगले दिन अपराह्न 4:15 बजे सिलचर पहुंचेगी। वापसी दिशा में ट्रेन...
more...
26 अक्टूबर से सिलचर से सुबह 10.45 बजे रवाना होगी एवं अगले दिन रात के 7.25 बजे सियालदह पहंुचेगी। यह ट्रेन न्यू कोचबिहार, बारसोई, रामपुर हाट एवं बोलपुर होकर गुजरेगी। ट्रेन संख्या 03173 नंबर की सियालदह-अगरतल्ला स्पेशल ट्रेन 25 अक्टूबर से सियालदह से सुबह 6.35 बजे रवाना होगी एवं अगले दिन रात 8.45 बजे अगरतल्ला पहुंचेगी। वापसी यात्रा के क्रम में 03174 अगरतल्ला-सियालदह स्पेशल अगरतल्ला से सुबह5.55 बजे रवाना होगी एवं अगले दिन रात 7.55 बजे सियालदह पहुंचेगी। यह ट्रेन रंगिया, न्यू कोचिबहार, बारसोई, रामपुर हाट एवं बोलपुर होकर जायेगी।
Today (08:01) माननीयों की उपेक्षा बना यात्री ट्रेन की बंदी कारण (m.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
2111 views

News Entry# 422153  Blog Entry# 4753818   
  Past Edits
Oct 21 2020 (08:01)
Station Tag: Tanda/TD added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Oct 21 2020 (08:01)
Station Tag: Akbarpur Junction/ABP added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Akbarpur Junction/ABP   Tanda/TD  
अम्बेडकरनगर। 27 साल पहले जिस यात्री ट्रेन को बंद कर दिया गया था उसके लिए रेलवे को जिम्मेदार माना जा रहा है। हालांकि वास्तविक सच इसके इतर है। सच यह है कि अगर माननीयों ने इच्छाशक्ति दिखाई होती और आवाज बुलंद किया होता तो अकबरपुर-टांडा यात्री ट्रेन बंद नहीं हुई होती। जन प्रतिनिधियों की उपेक्षा और उदासीनता के ही चलते रेलवे यात्री ट्रेन का संचालन बंद कर सका था और इसी के चलते रेलवे फिर से यात्री ट्रेन का फिर से परिचालन नहीं कर रहा है।कड़वा सच यही है कि आजाद देश भारत में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकार और उसके जनप्रतिनिधियों ने उस टांडा की उपेक्षा की जिसे ब्रिटिश सरकार ने भरपूर सम्मान दिया था। विकास के लिए अकबरपुर से टांडा तक रेल लाइन बिछवाई थी। टांडा के कपड़ों को देश के कोने कोने तक पहुंचाने की व्यवस्था दी थी। देश के किसी भी कोने से टांडा तक रेल...
more...
मार्ग से पहुंचने की सुविधा प्रदान की थी। यह विडम्बना ही है कि देश को गुलाम बनाने वालों ने टांडा को विकास के शिखर पर ले जाने के लिए रेल लाइन, रेलवे स्टेशन और रेल सुविधा दी थी और आजाद देश की सरकार और उसके नुमाइंदों ने सुविधा और व्यवस्था सब कुछ खत्म कर दिया। जनता का वोट लेकर संसद में पहुंचने वाले दिवंगत राम अवध, राम पियारे सुमन से लेकर धनश्याम चन्द्र खरवार, त्रिभुवन दत्त, राकेश पांडेय, हरिओम पांडेय में से किसी ने भी बंद ट्रेन के फिर से परिचालन के बाबत संसद में आवाज नहीं उठाई। वर्तमान संसद रितेश पांडेय ने संवाद में तो बंद ट्रेन का मुद्दा रेल भवन, रेल मंत्री और संसद तक ले जाने का दम तो भरा मगर चन्द रोज पहले रेल भवन में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से मिलने के बाद भी बंद ट्रेन का मुद्दा नहीं उठाया। अन्य कई मामलों से सम्बंधित मांग पत्र तो दिया मगर पूर्व सांसदों की ही तरह टांडा की उपेक्षा करते हुए बंद ट्रेन के फिर से परिचालन के बाबत मांग पत्र में उल्लेख तक नहीं किया।न जनता ने किया सवाल, न उठा मुद्दा :यह भी बहुत अहम है कि टांडा की जनता भी समय के साथ चलने को कभी तत्पर नहीं हुई। इसी कारण न माननीयों ने तवज्जों दिया और न बंद रेलवे क्रॉसिंग को खोलने के लिए महीनों आंदोलन चलाने वाले एवं रेलवे के खिलाफ संघर्ष समिति बना कर मोर्चा खोलने वाले ने ही बंद ट्रेन को मुद्दे पर कभी आंदोलन ही किया।
Today (07:54) जयनगर रेलखंड पर आज से चलेगी पूजा स्पेशल (m.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
2246 views

News Entry# 422148  Blog Entry# 4753812   
  Past Edits
Oct 21 2020 (07:54)
Station Tag: Jaynagar/JYG added by Anupam Enosh Sarkar/401739
जयनगर रेलखंड पर बुधवार से पूजा स्पेशल टे्रनें चलेगी। रेलवे बोर्ड ने इसकी स्वीकृति दे दी है। गंगासागर एक्सप्रेस एवं पुरी एक्सप्रेस को पूजा स्पेशल करके चलाया जाएगा। ये दोनों ट्रेनें 30 नवम्बर तक चलेगी। 08419/08420 पुरी एक्सप्रेस साप्ताहिक शनिवार को एवं 03185/03186 सियालदह जयनगर गंगासागर एक्सप्रेस बुधवार से पूजा स्पेशल के रूप में प्रतिदिन चलेगी। इसके अलावे आनंद विहार जयनगर के बीच एक नई ट्रेन साप्ताहिक एक्सप्रेस भी चलेगी। सभी ट्रेनें अपने पूर्व निर्धारित समय सारिणी से ही चलेगी। एक रेल अधिकारी ने बताया कि यात्रियों को कोविड 19 के गाइड लाइन का सख्ती से पालन करना होगा। जयनगर रेलखंड पर पूर्व से स्वतंत्रा सेनानी एक्सप्रेस , शहीद एवं सरयू यमुना एक्सप्रेस चल रही है। पूजा स्पेशल ट्रेन चलने से यात्रियों में खुशी है। बता दें कि पूजा स्पेशल ट्रेनों में तत्काल टिकट का चार्ज लगता है। बहुत जरूरी काम से ही अभी लोग सफर कर रहे हैं।...
more...
दिल्ली जाने के लिए जहां अब जयनगर रेलखंड पर कई ट्रेनें चालू हो गई हंै वहीं कोलकाता के लिए भी गंगासागर चालू की जा रही है। लेकिन झारखंड के लिए अभी तक एक भी ट्रेन चालू नहीं की गई है। इससे यात्रियों को परेशानी हो रही है। रेलवे स्टेशन पर कोविड जांच को एक बूथ भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा बनाया गया है। लेकिन उसे चालू नहीं किया गया है।
Page#    397365 news entries  <<prev  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy