Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Full Site Search  
 
Sun Nov 18 13:36:11 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Feedback
Advanced Search
Page#    347716 news entries  <<prev  next>>
  
Yesterday (22:19) सहरसा के सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन का सांसद ने किया निरीक्षण (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
808 views

News Entry# 369035  Blog Entry# 4016171   
  Past Edits
Nov 17 2018 (22:19)
Station Tag: Simri Bakhtiyarpur/SBV added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739
Stations:  Simri Bakhtiyarpur/SBV  
पूर्व मध्य रेलवे के सहरसा मानसी रेल खंड के बीच सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पर खगड़िया सांसद एवं हज कमिटी के नेशनल चेयरमैन चौधरी महबूब अली कैसर ने सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में मधुबनी पेंटिंग के कलाकारों ने सांसद को पाग चादर एवं माला पहनाकर स्वागत किया। संस्थान की सचिव रानी सिंह ने सांसद को मधुबनी पेंटिंग भी भेंट की। सांसद ने स्टेशन की दीवार पर बनाए जा रहे मिथिला पेंटिंग को देख कर कार्यशैली को सराहा। मां चंद्रकला राजेस्वरी सेवा संस्थान मधुबनी की सचिव रानी सिंह ने सांसद को मिथिला पेंटिंग के महत्व की जानकारी दी। दीवार पेंटिंग के अलावा इस स्टेशन पर बोर्ड पर पेंटिंग कर लगाने का आग्रह सांसद ने किया। सांसद ने सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन परिसर के दौरान यात्री विश्राम, पे एंड यूज शौचालय एवं सौंदर्यीकरण का भी निरीक्षण किया। माल गोदाम का पुनः सिमरी बख्तियारपुर में सुविधा प्रदान करने की...
more...
पहल करने का आश्वासन दिया। वहीं दिल्ली एवं कोलकाता से द्रुतगामी ट्रेन में पार्सल की सुविधा सीधे सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन तक उपलब्ध कराने को लेकर वरीय अधिकारी से पहल करने की बात कही। उन्होंने कहा कि सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन को आदर्श स्टेशन की घोषणा के बाद लगातार विकास के कार्य हुए हैं। सिमरी बख्तियारपुर प्लेटफार्म नंबर 1 एवं 2 का उंचीकरण, पे एंड यूज शौचालय, रेल ओवर ब्रिज, कंक्रीट सीट, यात्री शेड एवं स्टेशन के बाहर हाई मास्ट पावर लैप आदि लगाए गए हैं। मिथिला पेंटिंग के माध्यम से स्टेशन सौंदर्यीकरण का कार्य चल रहा है। इसके अलावे पूछताछ कार्यालय मोटर बैंडिंग सिस्टम आदि कार्य किए जा रहे हैं। इस अवसर पर रेल यात्री उपयोगकर्ता परामर्शदात्री सदस्य अबू ओसामा, मो. हसन साहव, समाजसेवी प्रसुन सिंह, मो. अफरोज आलम गुड्डू, स्टेशन अधीक्षक दिलीप विश्वास, पिंटू कुमार, मधुबनी पेंटिंग के संजीव कुमार, सपना, प्रीति, सोनी सहित अन्य लोग भी साथ में थे।
  
Yesterday (22:16) सचिवालय भूमिगत मेट्रो स्टेशन तैयार (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
LMRC/Lucknow Metro
0 Followers
534 views

News Entry# 369034  Blog Entry# 4016163   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
लखनऊ। प्रमुख संवाददाता सचिवालय भूमिगत मेट्रो स्टेशन तैयार हो गया है। यहां पटरियां भी बिछायी जा चुकी हैं और विद्युतीकरण का काम भी पूरा हो गया है। शनिवार को लखनऊ मेट्रो के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने इस स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्हें यहां का काम काफी एडवांस मिला। सचिवालय भूमिगत मेट्रो स्टेशन का उन्होंने हर काम देखा। सीढियां व एस्कलेटर लग चुके हैं। कान्कोर्स और प्लेटफार्म के दीवारों पर एल्यूमीनियम व कम्पोजिट पैनल भी लग गया है। पूरे स्टेशन पर टाइल्स भी लग गयी है। कन्कोर्स पर लिफ्ट भी लगा दी गयी है। एमडी ने इसे खुद अपने सामने चलवाकर देखा। उन्होंने मेट्रो रेल को संचालित करने वाले कक्षों व उपकरणों को भी देखा। इस स्टेशन की रंगाई-पुताई का काम हो चुका है। स्टेशन पर फॉल सीलिंग लगाने के साथ ही केबल ट्रे भी लगा दिया गया है। एमडी ने सुरंग भी देखी। अप व डाउन दोनों लाइन की...
more...
पटरियों के बिछाने का काम पहले ही पूरा हो गया था। अब विद्युतीकरण का भी काम हो गया है। इलेक्ट्रिकल रूम में लगी मशीनों के टेस्टिंग का काम किया जा रहा है।
  
Yesterday (22:11) जंक्शन परिसर में एटीएम की सुरक्षा में तैनात रहेंगे जवान (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
540 views

News Entry# 369033  Blog Entry# 4016153   
  Past Edits
Nov 17 2018 (22:11)
Station Tag: Muzaffarpur Junction/MFP added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739
Stations:  Muzaffarpur Junction/MFP  
रेल एसपी संजय कुमार सिंह ने जंक्शन परिसर स्थित एटीएम की सुरक्षा को लेकर शनिवार को बैंक अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने निर्देश दिया कि जब भी एटीएम में कैश डालने जाएं, इसकी सूचना जीआरपी को आवश्य दें ताकि सुरक्षा के लिए जवानों को तैनात किया जाए। रेल एसपी ने जीआरपी इंस्पेक्टर को निर्देश दिया कि वह स्टेशन परिसर के दोनों एटीएम पर जवानों को तैनात करें। जवान स्टेशन परिसर के सर्कुलेटिंग एरिया व एटीएम की निगरानी करेंगे। एटीएम के पास संदिग्ध गतिविधि दिखने पर तुरंत कार्रवाई करते हुए वरीय अधिकारियों को इसकी सूचना दें। रेल एसपी ने जीआरपी को कार्तिक पूर्णिमा के दौरान गंगा स्नान करने जाने वाले यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित करने का निर्देश दिया। 23 से 25 नवंबर तक चलने वाले गंगा स्नान के दौरान यात्रियों के बीच जीआरपी जागरूकता अभियान चलाएगी।
  
Yesterday (22:10) दस स्टेशनों से हटेंगे रेलवे बुकिंगकर्मी (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
SER/South Eastern
0 Followers
495 views

News Entry# 369032  Blog Entry# 4016149   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
गम्हरिया व डांगुवापोसी समेत चक्रधरपुर रेल मंडल के दस स्टेशनों पर जल्द टिकट बिक्री का काम स्थानीय लोगों को दिया जाएगा। इसमें महलीमुरूम, झींकपानी, बड़ाबांबो, बिसरा, कौशांबी, बिरमित्रापुर, गडपोस एवं बिसरा जैसे रेलवे स्टेशन शामिल हैं। इससे रेल मंडल में 14 बुकिंगकर्मियों को दूसरे कार्यालय या स्टेशनों पर नियुक्त किया जाएगा। रेलवे में यह अभियान तीन वर्षों से शुरू है। जहां पहले स्टेशन मास्टर टिकट बेचते थे। वहां पर स्टेशन बुकिंग सेवक नियुक्त हुए हैं। अभी रेलकर्मी जहां टिकट बेचते थे, उन स्टेशनों की जिम्मेदारी मैट्रिक पास बेदाग चरित्र के स्थानीय निवासियों को सौंपा जाएगा। इसके लिए चक्रधरपुर मंडल के एसीएम ने 18 नवंबर तक आवेदन मांगा है।
  
Yesterday (22:06) जंक्शन पर लखनऊ मेल के यात्री कोच ढूंढ़ने के लिए भटक रहे (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
535 views

News Entry# 369031  Blog Entry# 4016143   
  Past Edits
Nov 17 2018 (22:06)
Station Tag: Lucknow Junction NER/LJN added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739
Trains:  Lucknow Mail/12229  
Stations:  Lucknow Junction NER/LJN  
बेमतलब हुए जंक्शन प्लेटफार्म पर लगे कोच डिस्प्ले बोर्ड
जंक्शन स्टेशन पर लखनऊ मेल शिफ्ट क्या हुई, रेल यात्रियों की समस्याएं बढ़ती जा रही हैं। पहले दिन ट्रेन के कोच प्लेटफार्म से बाहर खड़े हो गए। रेलवे ने तमाम कोशिशों के बाद जब ट्रेन को मेमो देकर पटरी पर जंक्शन के मुख्य भवन की तरफ खींच कर खड़ा किया तो इसके कोच डिस्प्ले बोर्ड गड़बड़ा गए। मसलन, अब यात्री जंक्शन पर अपने कोचों को ढूंढ़ने के लिए भटकने को मजबूर है। लखनऊ से नई दिल्ली जाने वाली 12229 लखनऊ मेल 13 नवंबर को लखनऊ जंक्शन से रवाना हुई थी। पहले दिन से शुरू हुई यात्रियों की समस्याएं अभी तक खत्म नहीं हो पाई हैं। दरअसल, यहां प्लेटफार्म नंबर दो पर लगे कोच
...
more...
डिस्प्ले बोर्ड ट्रेन के हिसाब से फिट नहीं बैठ रहे हैं। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि 24 कोचों की ट्रेन को प्लेटफार्म पर पूरा खड़ा करने के लिए मेल को स्टेशन की तरफ बढ़ाकर खड़ा किया गया है। इससे जहां से ट्रेन को रवाना किया जाना था, वहीं तक ही कोच डिस्प्ले बोर्ड लगे हुए हैं।
अब, यात्री अपने कोचों की पोजीशन को ढूंढ़ने के लिए भटकने को मजबूर है। एक तो सीधी ट्रेन खड़े होने की वजह से यात्रियों को करीब 800 मीटर की दौड़ लगानी पड़ रही है। ऊपर से इसके दोनों रैक(24 कोच वाली एक ट्रेन को रैक कहते हैं) में कोचों की पोजीशन अलग-अलग है। इससे यात्रियों को काफी दिक्कत हो रही है। यात्रियों ने कहा कि अगर कोच डिस्प्ले बोर्ड काम करने लगेंगे तो उन्हें कोच ढूंढ़ने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।
टीएनसी नहीं दे रहा कोच पोजीशन
ट्रेन कोच की जानकारी रेलवे के ट्रेन एक्जामनर और कंट्रोलिंग स्टाफ(टीएनसी) तैयार करता है। वहीं, रेलवे कर्मियों को सूचना देता है, जिसकी फीडिंग रेलवे के सिस्टम में होती है। कम्प्यूटर में फीडिंग कर यही कोच डिस्प्ले बोर्ड में प्रदर्शित होता है। जंक्शन पर तैनात पूछताछ कर्मियों की मानें तो उन्हें एक तो टीएनसी से कोचों की सही जानकारी नहीं मिल रही है। ऊपर से अब ट्रेन को आगे बढ़ाकर खड़ा किया जा रहा है। इससे दो से ज्यादा कोच डिस्प्ले बोर्ड के आगे निकल गए हैं और उनकी पोजीशन सही नहीं लग पाएगी।
Page#    347716 news entries  <<prev  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy