Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Full Site Search  
 
Thu Jul 19 01:52:02 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Feedback
Advanced Search
Page#    22914 news entries  <<prev  next>>
  
Jul 15 (18:30) श्री रामायण एक्‍सप्रेस के बाद अब चलेगी सूफी सर्किट ट्रेन, जानिए रूट (m.jagran.com)
New/Special Trains
ECR/East Central
0 Followers
1718 views

News Entry# 346009  Blog Entry# 3632085   
  Past Edits
Jul 15 2018 (18:31)
Station Tag: Chhapra Junction/CPR added by सहरसा नई दिल्ली श्वेत क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस~/1872250

Jul 15 2018 (18:31)
Station Tag: Darbhanga Junction/DBG added by सहरसा नई दिल्ली श्वेत क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस~/1872250

Jul 15 2018 (18:31)
Station Tag: Muzaffarpur Junction/MFP added by सहरसा नई दिल्ली श्वेत क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस~/1872250

Jul 15 2018 (18:31)
Station Tag: Patna Junction/PNBE added by सहरसा नई दिल्ली श्वेत क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस~/1872250
पटना [जेएनएन]। भारतीय रेल ने भगवान राम के नाम पर विशेष ट्रेन चलाने कर घोषणा के बाद अब देश के महत्वपूर्ण दरगाहों की सैर करने के लिए सूफी सर्किट स्पेशल ट्रेन चलाने कर घोषणा की है। ट्रेन का परिचालन
इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आइआरसीटीसी) करेगा। दोनों ट्रेनों का परिचालन बिहार से होकर होगा।
सूफी सर्किट स्पेशल ट्रेन
7560 रुपये का
...
more...
पैकेज, ट्रेन की बुकिंग शुरू
देश के महत्वपूर्ण दरगाहों की सैर करने के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आइआरसीटीसी) सूफी सर्किट स्पेशल ट्रेन का परिचालन करेगा। इसके तहत प्रति यात्री आठ दिन और सात रात के पैकेज का किराया 7560 रुपये है।
आइआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार और संजीव कुमार ने सूफी सर्किट स्पेशल ट्रेन की बुकिंग शुरू करने के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह सबसे सस्ता टूर पैकेज है। इसमें प्रति व्यक्ति पर एक दिन का किराया करीब 900 रुपये आएगा। ट्रेन में शाकाहारी भोजन मिलेगा तथा स्लीपर क्लास की बोगी होगी। इसमें 750 यात्री एक साथ यात्रा करेंगे।
जानिए, दरभंगा से चलकर कहां-कहां जाएगी ट्रेन
15 अक्टूबर को स्पेशल ट्रेन दरभंगा से खुलेगी। ट्रेन हायघाट, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, छपरा, सीवान, गोरखपुर होते हुए विभिन्न दरगाहों की सैर कराएगी। सबसे पहले स्पेशल ट्रेन लखनऊ पहुंचेगी, यहां इमामबाड़ा, भूलभुलैया का भ्रमण कराकर दिल्ली पहुंचेगी।
दिल्ली में लाल किला, हजरत निजामुद्दीन औलिया दरगाह, जामा मस्जिद, कुतुबमीनार का भ्रमण कराएगी। अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज दरगाह का दर्शन कराने के साथ ताजमहल और आगरा किला का भ्रमण कराएगी। अंतिम पड़ाव फतेहपुर सीकरी होगा। यहां के दरगाह स्थल का भ्रमण कराते हुए 22 अक्टूबर को लौटकर आ जाएगी।
श्री रामायण एक्सप्रेस
इसके पहले रेलवे ने भारत और श्रीलंका में भगवान राम से जुड़े पौराणिक स्थलों की यात्रा के लिए 'श्री रामायण एक्सप्रेस' नामक ट्रेन 14 नवंबर से शुरू करने की भी घोषणा की है। 800 यात्रियों की क्षमता वाली इस ट्रेन को सफदरजंग रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाई जाएगी। ट्रेन भगवान राम से जुड़े बिहार के स्‍थलों पर भी आएगी। पूरे देश में आइआरसीटीसी के 27 पर्यटन केंद्रों के अलावा जल्द ही वेबसाइट से भी इसकी बुकिंग कराई जा सकेगी।
भारत-श्रीलंका में 16 दिनों का यात्रा पैकेज
मिली जानकारी के अनुसार रेलवे इस ट्रेन में यात्रियों को भारत और श्रीलंका में अलग-अलग 16 दिनों का यात्रा पैकेज उपलब्ध कराएगा। इसका संचालन आइआरसीटीसी करेगी। पैकेज के तहत एक व्यक्ति को यात्रा पर 15,120 रुपये खर्च करने होंगे।
पहला ठहराव अयोध्‍या में
दिल्ली से चलने के बाद ट्रेन का पहला ठहराव अयोध्या होगा। इसके बाद ट्रेन रामायण सर्किट के तहत दूसरे महत्वपूर्ण स्थलों जैसे, नंदीग्राम, सीतामढ़ी, जनकपुर, वाराणसी, प्रयाग, श्रींगवेरपुर, चित्रकूट, नासिक, हंपी, और रामेश्वरम जाएगी।
श्रीलंका की यात्रा वैकल्पिक
श्रीलंका के लिए यात्रा वैकल्पिक रखी गई है। जो यात्री जाना चाहेंगे, उन्हें हवाई जहाज से चेन्नई से कोलंबो ले जाया जाएगा। श्रीलंका में टूर पैकेज के तहत कैंडी, नुवारा इलिया, कोलंबो और नीगोम्बो की यात्रा कराई जाएगी। इसका अलग से किराया लिया जाएगा।
  
Jul 15 (06:59) सुबह आएं बनारस, रात तक लौट जाएं बलिया (epaper.jagran.com)
New/Special Trains
NER/North Eastern
0 Followers
1705 views

News Entry# 345937  Blog Entry# 3630313   
  Past Edits
Jul 15 2018 (06:59)
Station Tag: Varanasi City/BCY added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Varanasi City/BCY  
जागरण संवाददाता, वाराणसी : राजातालाब स्थित कचनार से शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयोजन स्थल से हरी झंडी दिखा कर शाम 5:17 बजे मेमू (मेन लाइन इलेक्टिकल मल्टीपल यूनिट) ट्रेन को बलिया के लिए रवाना किया। इस दौरान मेमू को लेकर सिटी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों में उत्साह दिखा। आठ कोचों वाली मेमू लगभग एक हजार यात्रियों को लेकर रवाना हुई है। इसमें 16 सौ यात्रियों के बैठने के साथ शौचालय की सुविधा भी रखी गई है। पीएम ने कहा कि इस ट्रेन की सौगात से बलिया और गाजीपुर के लोग सुबह बनारस के लिए चलेंगे और दिनभर यहां काम करने के बाद रात तक अपने घरों को पहुंच जाएंगे। 1 मेमू बनारस के सिटी स्टेशन से सारनाथ, कादीपुर, रजवाड़ी, सिधौना (रामपुर हाल्ट), औड़िहार, सैदपुर, तरांव, बासुचक हाल्ट, नंदगंज, सहेड़ी हाल्ट, आंकुशपुर, गाजीपुर सिटी, गाजीपुर घाट, शाहबाज कुली, यूसुफपुर, ढोढ़ाजाडीह, करीमुद्दीनपुर, ताजपुर डेहमा, चितबड़ा गांव, फेफना व सागरपाली होते...
more...
हुए बलिया पहुंचेगी। नियमित तौर पर मेमू ट्रेन सुबह 4:45 पर बलिया से चलकर 8:20 बजे सिटी स्टेशन पर पहुंचेगी। इसके बाद वापसी में यह ट्रेन शाम 5:40 से चलकर रात्रि 9:20 बजे बलिया पहुंचेगी। इस ट्रेन में आठ कोच होंगे, जो लगभग 1600 लोगों को यात्र का सुख दिलाएंगे। मेमू का इंजन बीच में होगा और इसके दोनों छोर पर पायलट होंगे। इलेक्टिक ट्रेन होने की वजह से इसके संचालन से किसी भी प्रकार का प्रदूषण भी नहीं है। गांव को जोड़ने वाले इस ट्रेन में शौचालय की भी सुविधा होगी। इस मेमू को लेकर पायलेट राजीव पांडेय व सहायक कृष्ण नयन कुमार व गार्ड केएल रघुवंशी रवाना हुए।जागरण संवाददाता, वाराणसी : राजातालाब स्थित कचनार से शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयोजन स्थल से हरी झंडी दिखा कर शाम 5:17 बजे मेमू (मेन लाइन इलेक्टिकल मल्टीपल यूनिट) ट्रेन को बलिया के लिए रवाना किया। इस दौरान मेमू को लेकर सिटी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों में उत्साह दिखा। आठ कोचों वाली मेमू लगभग एक हजार यात्रियों को लेकर रवाना हुई है। इसमें 16 सौ यात्रियों के बैठने के साथ शौचालय की सुविधा भी रखी गई है। पीएम ने कहा कि इस ट्रेन की सौगात से बलिया और गाजीपुर के लोग सुबह बनारस के लिए चलेंगे और दिनभर यहां काम करने के बाद रात तक अपने घरों को पहुंच जाएंगे। 1 मेमू बनारस के सिटी स्टेशन से सारनाथ, कादीपुर, रजवाड़ी, सिधौना (रामपुर हाल्ट), औड़िहार, सैदपुर, तरांव, बासुचक हाल्ट, नंदगंज, सहेड़ी हाल्ट, आंकुशपुर, गाजीपुर सिटी, गाजीपुर घाट, शाहबाज कुली, यूसुफपुर, ढोढ़ाजाडीह, करीमुद्दीनपुर, ताजपुर डेहमा, चितबड़ा गांव, फेफना व सागरपाली होते हुए बलिया पहुंचेगी। नियमित तौर पर मेमू ट्रेन सुबह 4:45 पर बलिया से चलकर 8:20 बजे सिटी स्टेशन पर पहुंचेगी। इसके बाद वापसी में यह ट्रेन शाम 5:40 से चलकर रात्रि 9:20 बजे बलिया पहुंचेगी। इस ट्रेन में आठ कोच होंगे, जो लगभग 1600 लोगों को यात्र का सुख दिलाएंगे। मेमू का इंजन बीच में होगा और इसके दोनों छोर पर पायलट होंगे। इलेक्टिक ट्रेन होने की वजह से इसके संचालन से किसी भी प्रकार का प्रदूषण भी नहीं है। गांव को जोड़ने वाले इस ट्रेन में शौचालय की भी सुविधा होगी। इस मेमू को लेकर पायलेट राजीव पांडेय व सहायक कृष्ण नयन कुमार व गार्ड केएल रघुवंशी रवाना हुए।इएमओ हुई सीटी स्टेशन से रवाना
  
Jul 15 (06:24) मौनी अमावस्या पर चलेंगी 75 स्पेशल ट्रेनें (epaper.jagran.com)
New/Special Trains
NCR/North Central
0 Followers
1092 views

News Entry# 345926  Blog Entry# 3630272   
  Past Edits
Jul 15 2018 (06:24)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Allahabad Junction/ALD  
जागरण संवाददाता, इलाहाबाद 1प्रयाग कुंभ 2018 के दौरान मुख्य स्नान पर्वो पर रेलवे कुल 800 मेला स्पेशल ट्रेनें चलाएगा। यह गाड़ियां स्नान पर्व व उससे एक दिन पहले और एक दिन बाद चलाएगी जाएंगी। सबसे अधिक 75 गाड़ियां मौनी अमावस्या पर चलाई जाएंगी। यह जानकारी शनिवार को कुंभ के दौरान क्राउड मैनेजमेंट को लेकर डीआरएम कार्यालय में रेलवे और पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों की बैठक में दी गई। 1समन्वय बैठक में ट्रैफिक प्लान पर चर्चा हुई। बताया गया कि उत्तर मध्य रेलवे मुख्य स्नान पर्व पर 622, पूवरेत्तर रेलवे 110 और उत्तर रेलवे 68 मेला स्पेशल ट्रेनें चलाएगा। मेले के दौरान नियमित मेल-एक्सप्रेस गाड़ियों को आवश्यकतानुसार सुबेदारगंज, मीरजापुर और विंध्याचल स्टेशन पर ठहराव दिया जाएगा।1 वाराणसी जाने वाले यात्रियों को झूंसी तथा कानपुर जाने वाले यात्रियों को सूबेदारगंज एवं मानिकपुर एवं बांदा ,झांसी जाने वाले यात्रियों को नैनी स्टेशन पर गाड़ी पकड़ने के लिए प्रेरित किया जाएगा। फैजाबाद, लखनऊ से...
more...
आने वाले यात्रियों को प्रयाग स्टेशन पर उतर कर संगम जाने के लिए प्रेरित किया जायेगा। 1फैजाबाद, जौनपुर, लखनऊ जाने वाले यात्रियों को प्रयाग घाट स्टेशन पर ट्रेनें मिलेंगी। इलाहाबाद जंक्शन पर सिटी साइड से प्रवेश एवं सिविल लाइंस साइट से निकास की व्यवस्था रहेगी। डीआरएम इलाहाबाद अमिताभ, डीआरएम लखनऊ सतीश कुमार, एडीआरएम इलाहाबाद अनिल कुमार द्विवेदी, एडीआरएम वाराणसी, मंडलायुक्त डॉ आशीष गोयल, जिलाधिकारी सुहास एलवाइ, आइजी रेंज रमित शर्मा, एसएसपी नितिन तिवारी, नगर निगम अधिकारी आदि मौजूद रहे।जागरण संवाददाता, इलाहाबाद 1प्रयाग कुंभ 2018 के दौरान मुख्य स्नान पर्वो पर रेलवे कुल 800 मेला स्पेशल ट्रेनें चलाएगा। यह गाड़ियां स्नान पर्व व उससे एक दिन पहले और एक दिन बाद चलाएगी जाएंगी। सबसे अधिक 75 गाड़ियां मौनी अमावस्या पर चलाई जाएंगी। यह जानकारी शनिवार को कुंभ के दौरान क्राउड मैनेजमेंट को लेकर डीआरएम कार्यालय में रेलवे और पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों की बैठक में दी गई। 1समन्वय बैठक में ट्रैफिक प्लान पर चर्चा हुई। बताया गया कि उत्तर मध्य रेलवे मुख्य स्नान पर्व पर 622, पूवरेत्तर रेलवे 110 और उत्तर रेलवे 68 मेला स्पेशल ट्रेनें चलाएगा। मेले के दौरान नियमित मेल-एक्सप्रेस गाड़ियों को आवश्यकतानुसार सुबेदारगंज, मीरजापुर और विंध्याचल स्टेशन पर ठहराव दिया जाएगा।1 वाराणसी जाने वाले यात्रियों को झूंसी तथा कानपुर जाने वाले यात्रियों को सूबेदारगंज एवं मानिकपुर एवं बांदा ,झांसी जाने वाले यात्रियों को नैनी स्टेशन पर गाड़ी पकड़ने के लिए प्रेरित किया जाएगा। फैजाबाद, लखनऊ से आने वाले यात्रियों को प्रयाग स्टेशन पर उतर कर संगम जाने के लिए प्रेरित किया जायेगा। 1फैजाबाद, जौनपुर, लखनऊ जाने वाले यात्रियों को प्रयाग घाट स्टेशन पर ट्रेनें मिलेंगी। इलाहाबाद जंक्शन पर सिटी साइड से प्रवेश एवं सिविल लाइंस साइट से निकास की व्यवस्था रहेगी। डीआरएम इलाहाबाद अमिताभ, डीआरएम लखनऊ सतीश कुमार, एडीआरएम इलाहाबाद अनिल कुमार द्विवेदी, एडीआरएम वाराणसी, मंडलायुक्त डॉ आशीष गोयल, जिलाधिकारी सुहास एलवाइ, आइजी रेंज रमित शर्मा, एसएसपी नितिन तिवारी, नगर निगम अधिकारी आदि मौजूद रहे।
  
Jul 14 (22:54) एनईआर में आज से दौड़ेगी पहली मेमू ट्रेन (epaper.livehindustan.com)
New/Special Trains
NER/North Eastern
0 Followers
1791 views

News Entry# 345895  Blog Entry# 3630004   
  Past Edits
Jul 14 2018 (22:55)
Station Tag: Varanasi Junction/BSB added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964

Jul 14 2018 (22:55)
Station Tag: Ballia/BUI added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964

Jul 14 2018 (22:55)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964
एनईआर में आज से दौड़ेगी पहली मेमू ट्रेन गोरखपुर - 14 Jul 2018Image ViewAAA
वरिष्ठ संवाददातावाराणसी से बलिया तक विद्युतीकरण होने के बाद पूर्वोत्तर रेलवे में पहली मेन लाइन इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट (मेमू) ट्रेन दौड़ेगी। इसमें आठ कोच लगाए जाएंगे। इसका शुभारम्भ शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हरी झंडी दिखाकर करेंगे। बलिया से वाराणसी के बीच विद्युतीकरण का कार्य पूरा हो चुका है। अब इस रूट पर इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेनें चलेंगी। इसी क्रम में मेमू चलाने की योजना बनी है। इससे छोटी दूरी की यात्रा करने वालों सहूलियत होगी। पूर्वोत्तर रेलवे में चलने वाली यह दूसरी मेमू ट्रेन होगी। मेमू के शेड्यूल अभी रेलवे बोर्ड से जारी नहीं हुए हैं। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने बताया कि मेमू का उद्घाटन
...
more...
प्रधानमंत्री शनिवार को वाराणसी में कर सकते हैं।
  
Jul 14 (22:37) वाराणसी से बलिया जाना हुआ आसान, पीएम मोदी ने इस नई ट्रेन को दिखाई हरी झंडी (www.amarujala.com)
New/Special Trains
NER/North Eastern
0 Followers
1622 views

News Entry# 345893  Blog Entry# 3629967   
  Past Edits
Jul 14 2018 (22:38)
Station Tag: Ballia/BUI added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964

Jul 14 2018 (22:38)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964

Jul 14 2018 (22:38)
Station Tag: Varanasi Junction/BSB added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वाराणसी-गाजीपुर सिटी-बलिया रेल खंड के विद्युतिकरण का लोकार्पण किया। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पीएम ने वाराणसी सिटी से वाराणसी-गाजीपुर सिटी-बलिया मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके साथ ही रेलखंड पर बिजली चालित सवारी गाडि़यों का संचालन शुरू हो गया।खास अवसर के लिये वाराणसी सिटी के प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़े मेमू के रैक को खूबसूरत ढंग से सजाया गया था। लोकार्पण से पूर्व जहां एक ओर चालक पॉयलट व सहयोगी इंजन की जांच में जुटे रहे तो वहीं बोगियों में आरपीएफ, जीआरपी सुरक्षा जांच करती दिखी।ट्रेन के काशी तरफ के इंजन के सामने बड़ी एलईडी लगाई गई थी जिसपर पीएम मोदी के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण चल रहा था। मेमू के बगल खड़ी कृषक एक्सप्रेस के साथ ही अन्य ट्रेनों के यात्री पीएम मोदी के लाइव कार्यक्रम को देखने में मशगूल नजर आए।जैसे ही पीएम मोदी मंच पर पहुंचे रेल प्रशासन...
more...
अलर्ट मोड में आ गया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से 40 मिनट देरी से लगभग 5:10 मिनट पर प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हरी झंडी दिखाई। हर-हर महादेव के जयकारों के बीच ट्रेन आगे बढ़ी।प्लेटफार्म पर खड़े लोगों ने हाथ हिलाकर अंदर बैठे यात्रियों को विदा किया तो वहीं यात्रियों ने भी हाथ जोड़कर और हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया। वाराणसी-बलिया के बीच मेमू चलाए जाने को लेकर यात्री खासा उत्साहित नजर आये।लखनऊ के पायलट व को पायलट राजीव पांडेय व किसलय ने परिचालन की जिम्मेदारी संभाली। इस ट्रैक पर पहली बार चलाई जा रही मेमू के परिचालन दल का हिस्सा होने पर खासा उत्साहित दिखे। विद्युतिकरण से जुड़ी प्रमुख बातेंमंडुवाडीह से शुरू होने वाली नई मेमू ट्रेन- फोटो : अमर उजाला - इस परियोजना पर 250 करोड़ रुपये खर्च आया- रेल रूट की लंबाई 139.05 किलोमीटर - इस परियोजना के पूरा हो जाने पर दिल्ली-हावड़ा तथा लखनऊ-कटिहार रेल खंडों से सीधा जुड़ जायेगा- विद्युत चालित रेल इंजन से महत्वपूर्ण गाडि़यां जैसे डिब्रूगढ़ राजधानी इस खंड से चल सकेंगी। मेमू की खास बातेंखड़ी ट्रेन के अंदर का दृश्य- फोटो : अमर उजाला - नौ डिब्बों की मेमू ट्रेन में लगभग 1800 यात्री एक साथ कर सकेंगे सफर- दोनों तरफ ड्राइविंग केबिन होने के चलते दोनों दिशाओं में संचालन- ट्रेन में एक्सलेरेशन व ब्रकिंग तेज होने के कारण कम स्टापेज में अधिक गति से संचालन- वाराणसी सिटी से शाम 5:40 बजे प्रस्थान कर रात 9:20 पर बलिया पहुंचेगी।- भोर 4:45 बजे बलिया से चलेगी और 8:20 बजे वाराणसी सिटी आएगी।- औडि़हार जंक्शन और गाजीपुर सिटी सहित विभिन्न स्टेशनों पर होगा ठहराव। जब ओएचई का तार हिल उठामेमू ट्रेन - फोटो : अमर उजाला वाराणसी सिटी के प्लेटफार्म नंबर दो पर मेमू कुछ दूर ही चली थी कि अचानक ओएचई का तार खतरनाक तरीके से हिल उठा। इसके चलते आस-पास के लोग डर गए तो वहीं रेल के प्रशासनिक अधिकारियों के बीच चर्चा शुरू हो गई।कोई ट्रैक में जर्क को कारण बता रहा था तो कोई ओएचई के इंस्टालेशन में कमी निकाल रहा था। पिछले दिनों वाराणसी-गाजीपुर सिटी-बलिया रेल खंड के विद्युतिकरण कार्य के सीआरएस इंस्पेक्शन के दौरान कई कमियां सामने आई थीं।सूत्रों की मानें तो इसपर परिचालन के लिए संबंधित अधिकारी तैयार नही थे। आनन-फानन में ट्रैक शुरू कर दिया गया पर अभी भी कई कमियां हैं। इनको समय रहते दूर नही किया गया तो किसी बड़े हादसे से इनकार नही किया जा सकता। आगे पढ़ेंविद्युतिकरण से जुड़ी प्रमुख बातें.social-poll {margin:0px auto;width:300px;} .social-poll .poll-wrapper {box-sizing: border-box;}
RELATEDआजमगढ़ में पीएम मोदी ने कहा, पूर्वांचल से रुकेगा पलायन, यहीं मिलेंगे रोजगारकाशी में बोले पीएम मोदी, भोले बाबा जैसा भोलापन है बनारस की पहचानआजमगढ़ में पीएम मोदी ने भरी हुंकार, विपक्ष पर बोला हमला, पढ़ें भाषण की मुख्य बातें
Page#    22914 news entries  <<prev  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy