News Super Search
 ♦ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Tue Sep 26, 2017 14:43:51 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Tue Sep 26, 2017 14:43:51 IST
Advanced Search
Trains in the News    Stations in the News   
Page#    21169 news entries  <<prev  next>>
  
Today (09:40)  भागलपुर में ट्रेनों के समय की पाबंदी निदेशक के जिम्मे (www.prabhatkhabar.com)
back to top
New/Special TrainsECR/East Central  -  

News Entry# 318158     
   Past Edits
Sep 26 2017 (09:40)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐/1366147
Stations:  Bhagalpur Junction/BGP  
 
 
भागलपुर : अब ट्रेनों का समय पर आगमन व प्रस्थान समेत कई जिम्मेदारियां स्टेशन निदेशक के पास होगी. ए-1 श्रेणी के स्टेशनों पर निदेशक के पद का सृजन रेलवे ने किया है. देश के ऐसे 75 स्टेशनों में भागलपुर भी शामिल है. जल्द ही स्टेशन निदेशकों का चुनाव होनेवाला है. इसके बाद नियुक्ति होगी. मंत्रालय ने इस पर मुहर लगा दी है.
रेल प्रशासन ने बड़े रेलवे स्टेशनों पर स्टेशन निदेशकों के रूप में युवा, प्रतिभाशाली और ऊर्जावान अधिकारियों की नियुक्ति करने का फैसला किया है. इन अधिकारियों का चुनाव रेलवे के विभिन्न परिचालन सेवाओं से स्क्रीनिंग और जांच के बाद किया जायेगा. उन्हें समन्वय व सार्वजनिक व्यवहार के संदर्भ में विशेष प्रशिक्षण दिया जायेगा. स्टेशन निदेशक यह सुनिश्चित
...
more...
करेंगे कि स्टेशन यात्रियों के लिए 'उत्कृष्टता केंद्र' के रूप में कार्य करे. इसके अलावा उच्च व्यावसायिक मूल्यों को ध्यान में रखते हुए पूरी सतर्कता के साथ उत्कृष्ट ग्राहक सेवा प्रदान करना उनका काम होगा.

देश के ए-1 श्रेणी के 75 स्टेशनों पर की गयी है व्यवस्था
जल्द नियुक्त होंगे स्टेशन निदेशक, रेलवे ने लगायी मुहर
ए 1 श्रेणी के कुछ स्टेशन
दरभंगा, धनबाद, गया, मुजफ्फरपुर, पटना, नयी दिल्ली, हावड़ा, सियालदह, आनंद विहार टर्मिनल, सीएसटी मुंबई, मुगलसराय जंक्शन, न्यू जलपाईगुड़ी आदि.
यात्री सुविधा के निर्णय में शामिल होंगे निदेशक
स्टेशन निदेशक को जो जिम्मेदारी मिलेगी, उसे प्रभावी ढंग से पूरा करने के लिए रेलवे की विभिन्न विभागीय टीमों का सहयोग मिलेगा. यातायात और यात्री सुविधा से संबंधित निर्णय लेने की प्रक्रिया में स्टेशन निदेशकों को शामिल किया जायेगा. गैर-किरायामद से आमदनी के तहत स्टेशन के व्यावसायिक इस्तेमाल से संबंधित निर्णयों में स्टेशन निदेशक का सक्रिय सहयोग लिया जायेगा. इसके लिए स्टेशन निदेशक अपने वरिष्ठ अधिकारियों से सहयोग प्राप्त कर सकेंगे.
स्टेशन निदेशक और उनकी टीम के कार्य
ग्राहकों को शीघ्रता व विनम्रता के साथ समस्या मुक्त सेवा प्रदान करना
स्टेशन और स्थिर ट्रेनों पर उचित स्वच्छता और साफ-सफाई
टिकट खिड़की और आरक्षण कार्यालय में कुशलतापूर्वक कार्य
प्लेटफार्म पर रेल का सही समय पर आगमन और प्रस्थान
स्टेशन पर सभी यात्री सुविधाओं का उचित रखरखाव
यात्री पूछताछ प्रणाली और प्रदर्शन बोर्ड का उचित रखरखाव
पार्सल कार्यालय द्वारा पारदर्शिता के साथ ग्राहक को सेवा उपलब्ध कराना
  
Today (09:37)  त्योहार के मौसम में ट्रेनों में भीड़ बढ़ी (www.prabhatkhabar.com)
back to top
New/Special TrainsECR/East Central  -  

News Entry# 318154     
   Past Edits
Sep 26 2017 (09:37)
Station Tag: Khagaria Junction/KGG added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐/1366147
Stations:  Khagaria Junction/KGG  
 
 
खगड़िया : त्योहार के मौसम में घर आने वाले परदेसियों की संख्या बढ़ने से ट्रेनों में भीड़ बढ़ गयी है. त्योहार नजदीक आते ही परदेस में रहने वाले लोग अब घर पहुंचने लगे हैं. इन दिनों ट्रेनों से लेकर प्लेटफाॅर्म, टिकट काउंटर व आरक्षण खिड़की पर लोगों की भीड़ बढ़ गयी है. यात्री कौशल कुमार,रानी कुमारी,अमृता रानी, सूरज यादव ने बताया कि वो दिल्ली में रहकर दैनिक मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं. दुर्गापूजा, दीपावली व छठ पर्व मनाने वह प्रत्येक वर्ष अपने घर आते हैं. परदेस में रह कर मेहनत मजदूरी करने वाले की आवाजाही इन दिनों बढ़ जाती है. सुरक्षा के मद्देनजर सतर्कता बढ़ा दी गयी है.
टिकट काउंटरों पर लग रही है लंबी लाइनें
...
more...

यात्रियों की भीड़ बढ़ने के साथ ही टिकट खिड़की पर लंबी लाइन लगने लगी है. किसी भी अप्रिय स्थिति से निबटने के लिये काउंटर पर जीआरपी की तैनाती की गयी है. रेल थानाध्यक्ष शरत कुमार ने बताया कि सुरक्षा को लेकर रेल पुलिस पूरी तरह सतर्क है. जगह जगह पर पुलिस जवान की तैनाती की गयी है.

आरक्षण की सीटें फुल

त्योहार के मौसम में परदेस से आने वाले लोगों की बढ़ी भीड़ के कारण लंबी दूरी की कई ट्रेनों में आरक्षण फुल हो चुका है. आरक्षण काउंटर पर तैनात कर्मी ने बताया कि बिहार आने वाली कई ट्रेनों में अगले एक माह तक आरक्षण सीट नहीं है. महानंदा, न्यूजलपाईगुड़ी उदयपुर,लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस में आरक्षण नहीं मिलने के कारण लोगों को साधारण श्रेणी के बोगी में सफर करने पड़ रहा है. जबकि इन सभी ट्रेनों के एसी बोगी में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं स्थानीय रेलवे जंक्शन पर इन दिनों यात्रियों की काफी भीड़ देखी जा रही है.
  
Today (09:34)  छह से शुरू होंगी 13 जोड़ी स्पेशल ट्रेन (epaper.jagran.com)
back to top
New/Special TrainsSER/South Eastern  -  

News Entry# 318151     
   Past Edits
Sep 26 2017 (09:34)
Station Tag: Tatanagar Junction/TATA added by जय माता दी🙏😊^~/1421836
 
 
जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : दुर्गा पूजा, दीपावली को मद्देनजर रखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने छह अक्टूबर से 13 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों की सेवा शुरू करने का एलान किया है। जी हां, दक्षिण पूर्व रेलवे की ओर से संतरागाछी और पुरी के बीच 13 जोड़ी फेस्टीवल स्पेशल ट्रेनों का परिचालन का एलान किया गया है। इन विशेष ट्रेनों का परिचालन 6 अक्टूबर से 30 दिसंबर के बीच होगा।1 रेलवे द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार ट्रेन संख्या 08404 संतरागाछी-पुरी स्पेशल ट्रेन प्रत्येक शनिवार शाम 7.10 बजे संतरागाछी से खुलेगी जो दूसरे दिन 4 बजे पुरी पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन संख्या 08403 पुरी-संतरागाछी स्पेशल ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार की रात 9.25 बजे पुरी से खुलेगी जो दूसरे दिन सुबह 6.45 बजे संतरागाछी पहुंचेगी। इस ट्रेन का ठहराव खड़गपुर, बालासोर, भद्रक, जाजपुर-क्योंझर , कटक, भुवनेश्वर और खुर्दा रोड स्टेशन पर होगा। इन ट्रेनों से अब यात्रियों को खासी सहूलियत होगी। 1सिकंदराबाद-बरौनी स्पेशल...
more...
ट्रेन शुरू : दुर्गा पूजा व दीपावली के मौके पर होने वाली यात्रियों की भीड़ को देखते हुए सिकंदराबाद-बरौनी-सिकंदराबाद के बीच विशेष ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया है।1 सिकंदराबाद-बरौनी ट्रेन रविवार को चलेगी। इसका परिचालन 24 सितंबर के अलावा 1, 8, 15, 22 व 29 अक्टूबर और 5, 12, 19 व 26 नवंबर को होगा। इसी तरह बरौनी सिकंदराबाद ट्रेन का परिचालन 27 सितंबर के अलावा 4, 11, 18, 25 अक्टूबर और 1, 8, 15, 22 व 29 नवंबर को होगा। 1 यह ट्रेन सिकंदराबाद और बरौनी से रात 10 बजे बजे खुलेगी। ट्रेन का ठहराव सिकंदराबाद और बरौनी के बीच काजीपेट, रामागुंडम,मांचेरियल, श्रीपुर, बइहर्षा, नादपुर, गोंदिया, दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, झारसुगुड़ा, राउरकेला, रांची, मुरी, बोकारो, राजाबेरा, चंद्रपुरा, गोमो, पारसनाथ, कोडरमा, गया, नवादा, किउल, जमालपुर, साहिबपुर और बेगुसराय स्टेशन पर होगा।जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : दुर्गा पूजा, दीपावली को मद्देनजर रखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने छह अक्टूबर से 13 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों की सेवा शुरू करने का एलान किया है। जी हां, दक्षिण पूर्व रेलवे की ओर से संतरागाछी और पुरी के बीच 13 जोड़ी फेस्टीवल स्पेशल ट्रेनों का परिचालन का एलान किया गया है। इन विशेष ट्रेनों का परिचालन 6 अक्टूबर से 30 दिसंबर के बीच होगा।1 रेलवे द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार ट्रेन संख्या 08404 संतरागाछी-पुरी स्पेशल ट्रेन प्रत्येक शनिवार शाम 7.10 बजे संतरागाछी से खुलेगी जो दूसरे दिन 4 बजे पुरी पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन संख्या 08403 पुरी-संतरागाछी स्पेशल ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार की रात 9.25 बजे पुरी से खुलेगी जो दूसरे दिन सुबह 6.45 बजे संतरागाछी पहुंचेगी। इस ट्रेन का ठहराव खड़गपुर, बालासोर, भद्रक, जाजपुर-क्योंझर , कटक, भुवनेश्वर और खुर्दा रोड स्टेशन पर होगा। इन ट्रेनों से अब यात्रियों को खासी सहूलियत होगी। 1सिकंदराबाद-बरौनी स्पेशल ट्रेन शुरू : दुर्गा पूजा व दीपावली के मौके पर होने वाली यात्रियों की भीड़ को देखते हुए सिकंदराबाद-बरौनी-सिकंदराबाद के बीच विशेष ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया है।1 सिकंदराबाद-बरौनी ट्रेन रविवार को चलेगी। इसका परिचालन 24 सितंबर के अलावा 1, 8, 15, 22 व 29 अक्टूबर और 5, 12, 19 व 26 नवंबर को होगा। इसी तरह बरौनी सिकंदराबाद ट्रेन का परिचालन 27 सितंबर के अलावा 4, 11, 18, 25 अक्टूबर और 1, 8, 15, 22 व 29 नवंबर को होगा। 1 यह ट्रेन सिकंदराबाद और बरौनी से रात 10 बजे बजे खुलेगी। ट्रेन का ठहराव सिकंदराबाद और बरौनी के बीच काजीपेट, रामागुंडम,मांचेरियल, श्रीपुर, बइहर्षा, नादपुर, गोंदिया, दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, झारसुगुड़ा, राउरकेला, रांची, मुरी, बोकारो, राजाबेरा, चंद्रपुरा, गोमो, पारसनाथ, कोडरमा, गया, नवादा, किउल, जमालपुर, साहिबपुर और बेगुसराय स्टेशन पर होगा।
  
Mahamana Express in satna 3 राज्यों की रेल कनेक्टिविटी से जुड़ेगा MP का यह शहर Patrika Hindi
click here
  
Yesterday (11:22)  रेल की मांग काे पेंशनर्स का समर्थन | करौली समाचार - दैनिक भास्कर हिंदी न्यूज़ (www.bhaskar.com)
back to top
New/Special TrainsNWR/North Western  -  

News Entry# 318018     
   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
 
 
करौली| करौलीको रेल से जोड़ने की मांग को लेकर रेल विकास समिति के पदाधिकारी जन जागरण के साथ जनसमर्थन जुटाने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में राजस्थान पेंशनर्स समाज,जिला शाखा करौली के अध्यक्ष बजरंगलाल शर्मा ने अपना समर्थन दिया है। उन्होंने रेल लाईन की मांग के प्रति आमजन से जुड़ने का आह्वान भी किया है।
Page#    21169 news entries  <<prev  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.