Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Full Site Search  
 
Mon Nov 19 17:42:36 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Feedback
Advanced Search
Page#    23867 news entries  <<prev  next>>
  
Nov 10 (15:37) लखनऊ और सीतापुर के बीच चलेगी डेमू (epaper.livehindustan.com)
New/Special Trains
NER/North Eastern
0 Followers
4276 views

News Entry# 368444  Blog Entry# 3992127   
  Past Edits
Nov 10 2018 (15:37)
Station Tag: DaliGanj Junction/DAL added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964

Nov 10 2018 (15:37)
Station Tag: Sitapur Cantt./SCC added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964

Nov 10 2018 (15:37)
Station Tag: Lucknow Junction NER/LJN added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964

Nov 10 2018 (15:37)
Station Tag: Aishbagh/ASH added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964
लखनऊ और सीतापुर के बीच चलेगी डेमू 10 Nov 2018Image ViewAAA
लखनऊ। मुख्य संरक्षा आयुक्त से अनुमति मिलने के बाद रेलवे ऐशबाग-सीतापुर के बीच डेमू का संचालन करेगा। जानकारों की मानें तो करीब 6 जोड़ी डेमू चलाएंगी। इससे लखनऊ से सीतापुर के बीच चलने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। साथ ही बस से सफर की वजह से उन पर पड़ रहा आर्थिक बोझ भी कम हो जाएगा। अभी उनको सीतापुर से लखनऊ के लिए करीब 100 रुपए खर्च करना पड़ते है जो ट्रेन चल जाने के बाद 30 रुपए तक पहुंच जाएगा। .
लखनऊ-सीतापुर
...
more...
के बीच चलने वाले 25 हजार से अधिक यात्री दो साल से ट्रेन चलने का इंतजार कर रहे हैं। रेलवे ने दिवाली से पहले इस लाइन को शुरू करने का विचार किया था लेकिन सीआरएस जांच न हो पाने की वजह से ये लाइन शुरू नहीं हो पाई। सीआरएस ने पहले 17 नवम्बर का समय दिया था लेकिन अब इस रूट का निरीक्षण 24 नवम्बर को किया जाएगा। फिलहाल रेलवे ने सीआरएस जांच के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। जानकारों की मानें तो रेलवे डालीगंज व सीतापुर के बीच नॉन इंटरलॉकिंग कार्य भी पूरा कर लिया है।.
.
इसके अलावा स्टेशन भी काफी हद तक बन कर तैयार है।
  
Nov 10 (15:33) रेल राज्यमंत्री से बहराइच रेलवे स्टेशन से मनकापुर से प्रयागराज को जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को बहराइच से प्रयागराज एक्सपे्रस ट्रेनों की मांग (epaper.livehindustan.com)
New/Special Trains
NER/North Eastern
0 Followers
5380 views

News Entry# 368442  Blog Entry# 3992091   
  Past Edits
Nov 10 2018 (15:33)
Station Tag: Bahraich/BRK added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964

Nov 10 2018 (15:33)
Station Tag: Gonda Junction/GD added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964
Stations:  Gonda Junction/GD   Bahraich/BRK  
रेल राज्यमंत्री से एक्सपे्रस ट्रेनों की मांग दरगाह में आने वाले जायरीनों को होगी सुविधा बहराइच | हिन्दुस्तान संवाद ** - 10 Nov 2018Image ViewAAA
.
पयागपुर विधान सभा क्षेत्र से भाजपा विधायक सुभाष त्रिपाठी ने शुक्रवार को गोण्डा से बहराइच आमान परिवर्तन नई रेल लाईन के उदघाटन व नई ट्रेन के संचालन के अवसर पर केन्द्रीय रेल राज्य मन्त्री मनोज़ सिन्हा से एक्सप्रेस ट्रेनों के संचालन की मांग की है। .
बहराइच
...
more...
व श्रावस्ती जिले से प्रत्येक दिन हजारों की संख्या में यात्री विभिन्न प्रांतो को यात्रा के लिए निकलते है।.
विधायक सुभाष त्रिपाठी ने बताया कि बहराइच रेलवे स्टेशन से मनकापुर से प्रयागराज को जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को बहराइच से प्रयागराज व वाराणसी के लिये बनारस इंटर सिटी और बाबाधाम के लिये आसनसोलएक्प्रेस ट्रेनों का संचालन बहराइच रेलवे स्टेशन से किया जाय। जिससे जिले के हजारों यात्रियों को भी इन महत्त्वपूर्ण धार्मिक स्थलो के दर्शन के लिये जाने में सुविधा हासिल हो। उन्होंने बताया कि विभिन्न प्रांतो को जाने वाले यात्रियों को सीधे यात्रा का लाभ मिल सकेगा। बहराइच से एक एक्सप्रेस ट्रेन वाया गोंडा से संचालित की जाए।.
बहराइच। शहर स्थित सैय्यद सालार मसऊद गाजी की दरगाह पर जियारत को विशेषकर पूर्वाचंल से जायरीनों की भारी तादाद आती है। .
दरगाह में सालाना जेठ मेला एक माह तक चलता है। जिसमें एक माह में बीस लाख से अधिक जायरीन आते है। हर माह एक दिवसीय नौचंदी मेले में भी हजारों जायरीन जियारत को आते है। .
बसंत पंचमी पर लगभग पांच दिन का मेला होता है। इसी प्रकार सालाना उर्स में भी चार दिन तक जायरीनों की जियारत का सिलसिला चलता है। .
कमेटी सदर शमशाद अहमद ने बताया कि जायरीनों को तो सुविधा होगी ही। इलाके के विकास में भी गति आएगी। .
ट्रेन से विधायक के पहुंचने पर आभार जताते लोग ' हिन्दुस्तान.
  
Nov 10 (15:31) अवाम को बड़ी लाइन की मिली सौगात राज्यमंत्री अनुपमा ने की गोण्डा से वाराणसी चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को अब बहराइच से चलाया जायकी मांग (epaper.livehindustan.com)
New/Special Trains
NER/North Eastern
0 Followers
3254 views

News Entry# 368441  Blog Entry# 3992081   
  Past Edits
Nov 10 2018 (15:31)
Station Tag: Varanasi Junction/BSB added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964

Nov 10 2018 (15:31)
Station Tag: Gonda Junction/GD added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964

Nov 10 2018 (15:31)
Station Tag: Bahraich/BRK added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964

Nov 10 2018 (15:31)
Train Tag: Varanasi - Gonda Intercity Express/14213 added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964

Nov 10 2018 (15:31)
Train Tag: Gonda - Varanasi Intercity Express/14214 added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964
अवाम को बड़ी लाइन की मिली सौगात राज्यमंत्री अनुपमा ने की इंटरसिटी की मांग 10 Nov 2018Image ViewAAA
.
बहराइच | हिन्दुस्तान संवाद .
शहर के रेलवे स्टेशन पर लगभग दो साल बाद गोंडा बहराइच रेल प्रखंड पर भैय्यादूज के अवसर पर ब्राडगेज लाइन रेल की मिली सौगात ऐतिहासिक बन गई। भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता ही नहीं अवाम स्टेशन पर डेमो ट्रेन की झलक पाने
...
more...
को बेसब्री से इंतजार करते दिखे। आउटर पर ट्रेन की झलक पाते ही जमकर नारेबाजी हुई। .
बहराइच रेलवे स्टेशन से गोंडा लगभग 60 किमी दूरी तक मीटरगेज लाइन को आमान परिवर्तन करने के लिए दो साल से रेल सेवा बंद थी। रेल संचालन की संभावित तारीखें तय होने पर भी रेल संचालन शुरू नहीं हुआ। जिसकी वजह से शुक्रवार को रेल संचालन को लेकर लोगों में उहापोह की स्थित थी। भाजपा जिला उपाध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का स्टेशन पर शुक्रवार की सुबह दस बजे से ही पहुंचना शुरू हो गया। गोंडा में शुक्रवार की सुबह रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के ट्रेन को संचालन कार्यक्रम के बावजूद शहर स्थित स्टेशन पर ऐसी कोई सजावट आदि नही थी जिससे रेल संचालन की स्थित महसूस हो। दोपहर 12 बजे से जनसैलाब स्टेशन की ओर चला। उपरगामी पुल व बड़ी लाइन के प्लेटफार्म पर भीड़ दिखते ही आरपीएफ व जीआरपी भी सक्रिय हुई। दोपहर 2:26 पर जैसे ही आउटर सिग्नल पर फूल मालाओं से सजी ट्रेन का दीदार हुआ। अवाम ने भाजपा जिंदाबाद की नारेबाजी शुरू कर दी। उत्साहित लोगों को प्लेटफार्म से कुछ दूरी रखने के लिए जीआरपी को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। इंजन सहित दस कंपार्टमेंट के साथ ट्रेन के पहुंचते ही लोगों में सेल्फी लेने की होड़ लग गई। एक कंपार्टमेंट से जैसे ही भाजपा जिला उपाध्यक्ष व मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्श दात्री समिति के सदस्य हरिश्चंद्र गुप्ता, पयागपुर विधायक सुभाष त्रिपाठी, निशंक त्रिपाठी को कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से लाद दिया। अत्याधुनिक कंपार्टमेंट में अंदर जा कर जमकर सेल्फी ली। जब तक ट्रेन स्टेशन पर रही लोग जमे रहे दोपहर में 3:20 पर ट्रेन गोंडा रवाना हुई। लोगों को मुख्य समारोह गोंडा में होने का लोगों को मलाल रहा। .
भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर मनाई दीवाली: बहराइच। भाजपा कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह रहा। उन्होंने एक दूसरे को मिठाइयां खिलाकर गोण्डा बहराइच ट्रेन संचालित होने पर बधाई दी। इस अवसर पर डॉ.प्रज्ञा त्रिपाठी, उर्मिला शुक्ला, गौरव वर्मा, रणविजय सिंह, रंजीता कौर, नगर अध्यक्ष कन्हैया सोनी, नगर महामंत्री जय प्रकाश शर्मा, बृजेश पाण्डे, मनीष रस्तोगी, अखिलेश यादव गोले, मानवेन्द्र प्रताप सिंह, जन्मेजय सिंह, अरुणेन्द्र प्रताप सिंह, अमित शर्मा, नितिन रूपानी, राम कुमार मौर्य प्रधान, जगदीश प्रसाद मौर्य प्रधान, मालती प्रसाद गुप्ता, च्द्रिरका प्रसाद गुप्ता, ओम प्रकाश श्रीवास्तव, रामकुमार त्रिवेदी, रामचन्द्र वर्मा, विनय प्रकाश गुप्ता, संतराम मौर्य, मोहित गुप्ता, सरदार जितेन्द्र सिंह खरबंदा, मंदीप सिंह वालिया, सुवेद वर्मा आदि ने मिठाई वितरित की। .
पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा: बहराइच। ब्राडगेज लाइन पर ट्रेनों के संचालन से पर्यटन में भी बढावा मिलेगा। बहराइच पौराणिक व एतिहासिक जिला है। यहां चित्तौरा झील के तट पर वीर शिरोमणि महाराजा सुहेलदेव का स्मारक है। कुटिला नदी का उदगम स्थल भी चित्तौरा झील है। राजा जनक के कुल गुरू अष्टावक्र का आश्रम भी यहां स्थित रहा है। अति प्राचीन श्री देवी गुल्लावीर मंदिर, पांडव कालीन श्री सिद्धनाथ मंदिर पर श्रद्धालुओं का दूर दूर से आना होता है।.
बहराइच। राज्यमंत्री अनुपमा जायसवाल ने गोण्डा में आए रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा से अनुरोध किया कि गोण्डा से वाराणसी चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को अब बहराइच से चलाया जाय। उन्होंने बताया कि बहराइच से पूर्वांचल बिहार, असम, कोलकाता के लिए भी कुछ ट्रेन चाई जायं। क्योंकि अधिक संख्या में इन क्षेत्रों के लोग बहराइच जनपद में निवासरत हैं। जिनका आवागमन निरंतर बना रहता है। साथ ही बहराइच मैलानी रेल मार्ग को जल्द से जल्द मीटरगेज लाइन से बड़ी रेल लाइन में आमान परिवर्तन की मांग रखी। राज्यमंत्री अनुपमा जायसवाल ने बख्शीपुरा क्रासिंग संख्या 41 सी बंद किए जाने से जनता को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस क्रॉसिंग में अण्डर पास बनाया जाय।.
बहराइच। शहर के रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को पहुंची डेमू ट्रेन का आर्कषक लुक देखकर यात्री रोमांचित हो उठे। .
यात्रियों का कहना था कि इस ट्रेन का दरवाज़ा इतना बड़ा है कि यात्रियों को सवार होने या अपने सटेशन के स्टाप पर उतरने में समस्या नही होगी। यही नही ट्रेन की सभी बोगिया एक दूसरे से जुड़ी है। जिसकी वजह से जिस कंपार्टमेंट में यात्री चढ़े। उस कंपार्टमेंट में सीट न मिलने पर उतर कर दूसरे बोगी में सीट तलाशने की परेशानी नही होगी। .
यही नहीं लम्बी दूरी तय करने वाले यात्रियों को मोबाइल चार्ज में भी असुविधा नहीं होगी। .
स्टेशन पर शुक्रवार को उपरिगामी पुल से ट्रेन आने का इंतजार करते लोग' हिन्दुस्तान.
विशेष ट्रेन के आगे खड़े होकर सेल्फी लेते उत्साहित युवाओं का समूह ' हिन्दुस्तान.
शहर के स्टेशन पर शुक्रवार की दोपहर में विशेष ट्रेन पहुंचने पर उत्साह से भर उठे लोग, गोण्डा से टे्रन से पहुंचे भाजपा पदाधिकारियों का कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण कर किया स्वागत ' हिन्दुस्तान.
  
Nov 10 (15:25) गोण्डा से बहराइच को जोड़ने वाली छोटी रेलवे लाइन के आमान परिवर्तन के बाद शुक्रवार को रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने गोण्डा से पहली डेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। (epaper.livehindustan.com)
New/Special Trains
NER/North Eastern
0 Followers
3205 views

News Entry# 368440  Blog Entry# 3992050   
  Past Edits
Nov 10 2018 (15:25)
Station Tag: Chilwariya/CLW added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964

Nov 10 2018 (15:25)
Station Tag: Yogendra Dham Halt/YEAM added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964

Nov 10 2018 (15:25)
Station Tag: Payagpur/PDR added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964

Nov 10 2018 (15:25)
Station Tag: Bisheshwarganj/BEU added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964

Nov 10 2018 (15:25)
Station Tag: Bangain/BGAN added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964

Nov 10 2018 (15:25)
Station Tag: Ganga Dham/GADM added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964

Nov 10 2018 (15:25)
Station Tag: Bahraich/BRK added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964

Nov 10 2018 (15:25)
Station Tag: Gonda Junction/GD added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964

Nov 10 2018 (15:25)
Train Tag: Gonda - Bahraich DEMU/75017 added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964

Nov 10 2018 (15:25)
Train Tag: Gonda - Bahraich Inaugural Special DEMU/75023 added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964
बीच बड़ी लाइन शुरू अच्छी गोण्डा | हिन्दुस्तान संवाद** - 10 Nov 2018Image ViewAAA
गोण्डा से बहराइच को जोड़ने वाली छोटी रेलवे लाइन के आमान परिवर्तन के बाद शुक्रवार को रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने गोण्डा से पहली डेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। 60 किमी लंबी यह रेलवे लाइन गोण्डा और बहराइच को जोड़ती है। .
रेल देश के विकास का इंजन है : मनोज सिन्हा
गेज
...
more...
कन्वर्जन के क्रम में पूर्वोत्तर रेलवे की ओर से इस रूट पर 1 जुलाई 2016 से ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था। लगभग दो साल चार महीने बाद एक बार फिर रेलमार्ग चालू कर दिया गया। पहली डेमू ट्रेन दोपहर लगभग 12 बजे गोण्डा से रवाना हुई। .
रेल राज्य मंत्री श्री सिन्हा ने कहा कि लगभग 318 करोड़ रुपए की लागत से इस रेल खंड का आमान परिवर्तन किया गया है। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों को आवागमन में कोई असुविधा न हो, इसे ध्यान में रखकर तीन सीमित ऊंचाई के सब वे तथा 25 मानवरहित समपारों का निर्माण किया गया है। .
उन्होंने कहा कि इस रूट पर तीन जोड़ी डेमू ट्रेनों का संचालन किया जायेगा। इसके साथ ही रेल राज्य मंत्री श्री सिन्हा ने जल्द ही 4940 करोड़ रुपए की लागत से 240 किमी लंबी बहराइच-भिनगा-श्रावस्ती-बलरामपुर-उतरौला-डुमरियागंज-मेंहदावल से खलीलाबाद तक नई रेल लाइन को बिछाने के कार्य का शुभांरभ होने का भी आश्वासन दिया है। इस दौरान गोण्डा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह, कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह, बहराइच सांसद सावित्री बाई फुले, सांसद जगदंबिका पाल, प्रदेश में राज्यमंत्री अनुपमा जायसवाल ने भी रेलवे के क्षेत्र में केन्द्र सरकार के योगदान को सराहा। .
गोण्डा-बहराइच आमान परिवर्तित रेलवे रूट के शुभारंभ मौके पर पहुंचे रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि रेल देश के विकास का इंजन है। उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षों में भारतीय रेल ने प्रगति के नये मापदंड स्थापित किये हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट कमेटी ने भारतीय रेल पर सभी बड़ी रेल लाइनों के विद्युतीकरण को मंजूरी दी है। उधर, बहराइच स्टेशन पर शुक्रवार को गोण्डा से आने वाली विशेष डेमू ट्रेन को लेकर लोगों में भारी उत्साह दिखा। -पेज 3.
करोड़ रुपये की लागत आई आमान परिवर्तन पर.
किमी लंबी रेल लाइन गोण्डा और बहराइच को जोड़ती है.
गोण्डा रेलवे स्टेशन से शुक्रवार को बहराइच के लिए रवाना हुई सजी-धजी ट्रेन.
  
Nov 10 (09:29) भागलपुर से हावड़ा का सफर अब 130 रुपये में (www.prabhatkhabar.com)
New/Special Trains
ER/Eastern
0 Followers
3412 views

News Entry# 368424  Blog Entry# 3990713   
  Past Edits
Nov 10 2018 (09:29)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by amishkumar~/1702584
भागलपुर : बोलपुर और हावड़ा के बीच चलने वाली कवि गुरु एक्सप्रेस रविवार से भागलपुर से अब रोजाना हावड़ा तक का सफर तय करेगी. यह ट्रेन शनिवार रात 9.10 बजे तक हावड़ा से भागलपुर पहुंच जायेगी. भागलपुर से हावड़ा तक का जनरल का किराया 130 रुपये, तो वहीं जनरल चेयरकार (टू-एस) का 145 रुपये होगा. जनरल चेयरकार (टू-एस) में तत्काल टिकट की भी सुविधा रहेगी. तत्काल का किराया 160 रुपये होगा. जबकि, जनरल टिकट में सीनियर सिटीजन व बच्चों को भी रियायत मिलेगी.    बच्चों का किराया जनरल में 65 रुपये होगा. जबकि जनरल चेयरकार (टू-एस) में रियायत के बाद किराया 80 रुपये होगा. वहीं तत्काल का किराया भी 95 रुपये ही लगेगा. जनरल चेयरकार (टू-एस) में ही सीनियर महिलाओं व पुरुषों के किराये में भी छूट मिलेगी. महिलाओं के लिए 80 एवं पुरुषों के लिए 95 रुपये किराया होंगे. भागलपुर से रोज सुबह छह बजे कवि गुरु एक्सट्रेन संख्या 13015 अप हावड़ा...
more...
से सुबह 10:40 बजे खुलकर दोपहर 1:40 बजे बोलपुर पहुंचेगी. यह ट्रेन प्रांतिक, सैंथिया, रामपुरहाट, पिनरगोरिया, शिकारीपाड़ा, दुमका, बारापलासी, हंसडीहा, मंदारहिल, बराहाट के रास्ते भागलपुर आयेगी. ट्रेन संख्या 13016 डाउन बोलपुर-हावड़ा कवि गुरु एक्सप्रेस भागलपुर से सुबह छह बजे खुलेगी और उसी रास्ते से ही शाम 5.15 बजे तक हावड़ा स्टेशन पहुंचेगी.
Page#    23867 news entries  <<prev  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy