Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

अपनी संपूर्ण क्रांति, राजधानी से कम है के 🔥- Arjun Rai

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Wed Sep 22 06:08:03 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search
<<prev entry    next entry>>
News Entry# 436746
Feb 03 (14:42) वाराणसी में ट्रेन लेट होने से छूट रही थी परीक्षा, एक छात्रा के लिए रेलवे ने बढ़ा दी ट्रेन की रफ्तार (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
14796 views

News Entry# 436746  Blog Entry# 4865489   
  Past Edits
Feb 03 2021 (14:43)
Station Tag: Mau Junction/MAU added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 03 2021 (14:43)
Station Tag: Varanasi City/BCY added by Anupam Enosh Sarkar/401739
वाराणसी, जेएनएन। ट्रेन लेट होने से आम जनता को अब तक नुकसान की खबरें तो आपने सुनी होगी। मगर ट्रेन समय से एक यात्री को सिर्फ इसलिए पहुंचा दे कि उसकी परीक्षा छूट रही है, यह अनोखा मामला मऊ जिले में सामने आया है। मंगलवार की सुबह मऊ से वाराणसी आ रही एक छात्रा की ट्रेन लेट होते देखकर ट्विटर पर ट्रेन की देरी होने से परीक्षा छूटने का संदेश मिलने के बाद रेलवे ने एक छात्रा को समय से पहुंचाने की विशेष व्‍यवस्‍था की नजीर पेश की है। सूचना मिलने के बाद आनन फानन वैकल्पिक व्‍यवस्‍था कर छात्रा को परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने रेलवे ने मदद की।
गाजीपुर जिले की नाजिया तबस्‍सुम का डीएलएड बैक पेपर का परीक्षा केंद्र वल्‍लभ विद्यापीठ
...
more...
बालिका इंटर कालेज में था। परीक्षा दोपहर में थी लेकिन रिजर्वेशन जिस ट्रेन में था वह ट्रेन लगभग ढाई घंटे लेट थी। जिसकी वजह से परीक्षा छूटने का खतरा था। ऐसे में नाजिया के भाई अनवर जमाल ने रेलवे को ट्वीट कर ट्रेन के लेट होने से परीक्षा छूटने की सुबह जानकारी दी तो रेलवे ने उनका मोबाइल नंबर मांगा और उनके जल्‍द पहुंचने की व्‍यवस्‍था की। छपरा वाराणसी सिटी एक्‍सप्रेस (05111) में डी 4 कोच में सीट क्रमांक 41, 42, 43 पर सभी की मऊ से वाराणसी सिटी तक के लिए बुकिंग थी। जिसे मऊ में सुबह 6:25 बजे पहुंचना था लेकिन वह दो घंटे 53 मिनट की देरी से 9:18 बजे मऊ पहुंची। ऐसे में ट्रेन लेट होने से नाजिया की परीक्षा छूटने का खतरा सामने देख इंडियन रेलवे सेवा को ट्वीट कर अपनी समस्‍‍‍‍या से अवगत कराया। मामले को तुरंत ही संज्ञान लेते हुए रेलवे ने अनवर को अपना मोबाइल नंबर देने को कहा और उनकी समस्‍या का निस्‍तारण किया। परीक्षा केंद्र समय से पहुंचने पर अनवर ने भारतीय रेलवे का आभार भी जताया।
रेलवे ने की यह व्‍यवस्‍था
अनवर का ट्रेन की देरी से परीक्षा छूट जाने का संदेश मिलने के बाद पहले भारतीय रेलवे सेवा ने उनसे संपर्क कर परीक्षा के बारे में जानकारी हासिल की और उनको समय से पहुंचाने का भरोसा दिलाया। जो ट्रेन मऊ तक लगभग तीन घंटे लेट थी वह वाराणसी सिटी तक आते आते मात्र दो ही घंटे की देरी के साथ 11 बजे तक पहुंच गई। इस लिहाज से अनवर और नाजिया के पास परीक्षा केंद्र पहुंचने का पूरा मौका था और सभी समय से परीक्षा केंद्र भी पहुंच गए। परीक्षा केंद्र वल्‍लभ विद्यापीठ बालिका इंटर कालेज पहुंचने पर अनवर ने रेलवे की सहायता का आभार भी जताया। इस लिहाज से ट्रेन ने अनुमानों के विपरीत लगभग घंंटे भर कम समय में सभी को वाराणसी पहुंचा दिया जो लगभग दो घंटे विलंब ही रहा। रेलवे की इस पहल से यात्रियोंं मेंं रेलवे की छवि निश्‍चित तौर पर सुधरेगी।

7854 views
Feb 04 (09:55)
Mohit
YogiRaj^~   1694 blog posts
Re# 4865489-1            Tags   Past Edits
Slack namak chij hoti hai sirf uska use hua hai nothing else... Madam/reporter ko lag raha hai ki tweet ke vajah train daudayi wo galat hai
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy