Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

मैं अकेला ही चला था जानिब-ए-मंज़िल मगर लोग साथ आते गए और कारवाँ बनता गया - Purnesh Upadhyay

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Mon Mar 30 10:57:27 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Stream
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Feedback
Advanced Search
<<prev entry    next entry>>
News Entry# 401344
  
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वाराणसी से 'काशी महाकाल एक्सप्रेस' (Kashi Mahakal Express) को हरी झंडी दिखाई. यह एक्सप्रेस ट्रेन वाराणसी से इंदौर तक जाएगी.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वाराणसी से 'काशी महाकाल एक्सप्रेस' (Kashi Mahakal Express) को हरी झंडी दिखाई. यह एक्सप्रेस ट्रेन वाराणसी से इंदौर तक जाएगी. ट्रेन दो राज्यों के तीन ज्योतिर्लिंगों की यात्रा कराएगी. इस ट्रेन की खासियत है कि इसमें एक सीट भगवान शंकर के लिए भी रिजर्व की गई है. इस सीट पर भोलेनाथ का एक छोटा मंदिर स्थापित किया गया है. साथ ही यह विचार किया जा रहा है कि इस ट्रेन में यह सीट भोलेनाथ के लिए स्थाई तौर पर रिजर्व रहे. इसको लेकर साथ विवाद भी शुरु हो गया है. ऑल इंडिया मजलिस
...
more...
ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ट्रेन में मंदिर बनाए जाने का विरोध किया है. उन्होंने पीएमओ को टैग करते हुए संविधान की प्रस्तावना को ट्वीट किया है. 
Sir @PMOIndiaclick here
गौरतलब है कि सन 1976 में 42वें संविधान संशोधन अधिनियम द्वारा भारतीय संविधान की प्रस्तावना में संशोधन किया गया था जिसमें तीन नए शब्द समाजवादी, धर्मनिरपेक्ष और अखंडता को जोड़ा गया था. असदुद्दीन ओवैसी ने धर्मनिरपेक्ष शब्द को ही आधार बनाकर IRCTC द्वारा संचालित इस ट्रेन में भगवान के मंदिर की स्थापना को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. 
काशी महाकाल एक्सप्रेस में भगवान शिव भी करेंगे सफर, भोलेनाथ के लिए रिजर्व की गई 64 नंबर सीट!
बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी लंबे समय बाद 16 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने एक हजार करोड़ रुपये की 36 परियोजनाओं का लोकार्पण किया. उन्होंने14 परियोजनाओं की नींव भी रखी. इस दौरान ही पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी भी दिखाया.
BHU में संस्कृत पढ़ाने को लेकर विवादों में रहे डॉ. फिरोज खान के पिता को पद्मश्री से किया जाएगा सम्मानित
साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी बनारस के बहुप्रतीक्षित चौकाघाट-लहरतारा ओवरब्रिज का उद्घाटन भी किया. आपको बता दें कि इस ब्रिज के निर्माण के दौरान बड़ा हादसा हुआ था, जिसमें 18 लोगों की जान चली गई थी. इसके साथ ही नरेंद्र मोदी ने बीएचयू में तैयार 430 बेड के सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया. यह नवनिर्मित सात मंजिला अस्पताल पूरी तरह वातानुकूलित है. इसमें 13 अत्याधुनिक ऑपरेशन थियेटर हैं और ओपीडी की व्यवस्था है. इसके साथ ही पीएम मोदी वैदिक विज्ञान केंद्र का भी उद्घाटन किया है.

  
Rail News
670 views
Feb 18 (09:22)
VOID kaun hai^~   1977 blog posts   1 correct pred (33% accurate)
Re# 4567981-1            Tags   Past Edits
Any one can propagate his/her religion.
But dangerous part is this guy, lighting up a match stick.
Is it safe, to lit it up?

  
509 views
Feb 18 (11:08)
harshkmishra131~   248 blog posts
Re# 4567981-2            Tags   Past Edits
Yeh ek pilgrimage train hai
Toh temple hone mein koi dikkat nhi hai
Par dikkat agarbatti hai
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy