Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

बिहार संपर्क क्रांति : मिथिला पेंटिंग की सुंदरता और तेज रफ्तार - Keshav Singh

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Wed Sep 23 02:06:22 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Feedback
Advanced Search
<<prev entry    next entry>>
News Entry# 416334
रेलवे निजी ट्रेन चलाने की अनुमति तो दे रहा है, लेकिन कड़ी शर्तों के साथ। रेलवे द्वारा तैयार मसौदे के मुताबिक निजी ट्रेन ऑपरेटरों को ट्रेनों के लेट होने या जल्दी पहुंचने पर भारी जुर्माना भरना पड़ेगा। साथ ही ट्रेनों को पूरे साल 95 फीसदी तक वक्त का पाबंद होना पड़ेगा। अधिकारियों ने कहा कि ये कदम निजी ट्रेनों की समय सारिणी अनुशासित करने के लिए हैं।विज्ञापनमसौदे के मुताबिक निजी ऑपरेटरों को राजस्व और उनके खुद के कारण ट्रेन रद्द होने के बारे में गलत जानकारी देने पर भी भारी जुर्माना चुकाना पड़ेगा। ट्रेन यदि अपने गंतव्य तक पहुंचने में 15 मिनट से ज्यादा देर हुई, तो उसे वक्त की पाबंदी का उल्लंघन माना जाएगा।वक्त की पाबंदी में एक फीसदी की कमी के लिए उन्हें 200 किलोमीटर के बराबर भाड़ा चुकाना होगा। ऑपरेटरों को रेलवे के संसाधनों का इस्तेमाल करने के लिए एक किलोमीटर के लिए 512 रुपये चुकाना होगा। वहीं...
more...
यदि निजी ट्रेन समय से 10 मिनट पहले पहुंच जाती है तो ऑपरेटर को 10 किलोमीटर के बराबर जुर्माना चुकाना होगा।अनुशासित करने के लिए मोटा जुर्मानावहीं, रेलवे की वजह से देरी होने पर निजी ऑपरेटरों को समय की पाबंदी में प्रत्येक एक फीसदी की कमी पर 50 किमी के बराबर भाड़ा दिया जाएगा। ऑपरेटर के कारण ट्रेन रद्द होने पर उसे रेलवे को हर्जाने के तौर पर एक चौथाई किराया चुकाना होगा, जबकि रेलवे के कारण रद्द होने पर इतना ही किराया ऑपरेटर को चुकाया जाएगा।

Rail News
11797 views
Aug 14 (12:25)
Pankaj
Pankaj0915~   256 blog posts
Re# 4687213-1            Tags   Past Edits
Aisa rule...like a boss...kuch bhi ho katega to operators ka hi....even early pahuchane par bhi fine hai... or private trains ko signal system and driver Indian Railway hi provide karne wali hai ....
Idhar Kuaa Udhar Khai
Bich me latke Private operators bhai

5877 views
Aug 14 (22:15)
thewanderer
thewanderer^~   2929 blog posts
Re# 4687213-2            Tags   Past Edits
People within Railways are trying to sabotage this procedure so that private firms don't bid at all. Then it will be like Air India situation. No one will bid for tender with such unrealistic conditions.

4674 views
Aug 14 (22:16)
بھاگلپور جنکشن
Nawaaz_M   337 blog posts
Re# 4687213-3            Tags   Past Edits
🤣🤣🤣
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy