PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

RailFans - the future of journalism

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Mon Nov 30 17:43:56 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search
<<prev entry    next entry>>
News Entry# 422813
झांसी. उत्तर प्रदेश में मासमू बच्ची की जान बचाने के लिए एक ट्रेन को नॉनस्टॉप दौड़ाया गया. इस दौरान ट्रेन स्टेशन से खुलने के बाद बीच में कहीं पर भी नहीं रुकी. वह सीधे भोपाल स्टेशन पर पहुंचने के बाद ही रुकी. हालांकि, ट्रेन को भोपाल पहुंचते ही बच्ची को बचा लिया गया. दरअसल, मामला ललितपुर रेलवे स्टेशन का है. ललितपुर रेलवे स्टेशन पर एक 3 साल की मासूम बच्ची का अपहरण हो गया था. अपहरणकर्ता मासूम बच्ची को गोद में लेकर भोपाल की तरफ जा रही राप्तीसागर एक्सप्रेस में सवार हो गया. मामले का खुलासा उस समय हुआ, जब लापता बच्ची की खोजबीन करते हुए परिजन ललितपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे.

जब
...
more...
परिजनों ने शिकायत की कि उनकी बच्ची रेलवे स्टेशन से ही लापता हो गई है. इसके बाद हरकत में आए आरपीएफ ने रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगालना शुरू किया. तब एक ऐसी तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद मिली, जिसमें एक युवक 3 साल की बच्ची को गोद में लेकर ट्रेन में सवार होता हुआ दिखाई दिया. जब तक आरपीएफ पूरे मामले को समझ पाती तब तक बच्ची का अपहरण हो चुका था और अपहरणकर्ता बच्ची को लेकर ट्रेन से फरार हो गया था. मामले की जानकारी मिलने के बाद झांसी में आरपीएफ के इंस्पेक्टर ने ऑपरेटिंग कंट्रोल भोपाल को पूरे मामले की सूचना दी. उन्होंने राप्तीसागर एक्सप्रेस को ललितपुर से लेकर भोपाल के बीच किसी भी स्टेशन पर न रोकने का अनुरोध किया.

ललितपुर से लेकर भोपाल तक नॉनस्टॉप चली ट्रेन

आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर के अनुरोध को मानते हुए ऑपरेटिंग कंट्रोल भोपाल ने राप्तीसागर को ललितपुर से लेकर भोपाल तक नॉनस्टॉप दौड़ा दिया. ट्रेन को नॉनस्टॉप इसलिए चलाया गया, ताकि मासूम का किडनैपर बच्ची को लेकर बीच में पडऩे वाले किसी स्टेशन पर उतर कर न भाग सके. इस दौरान भोपाल रेलवे स्टेशन पर अपहरणकर्ता को दबोचने के लिए ट्रेन का बेसब्री से इंतजार हो रहा था. जैसे ही ट्रेन भोपाल रेलवे स्टेशन पर पहुंची मौके पर मौजूद आरपीएफ और जीआरपी के अफसरों ने अपहरणकर्ता को ट्रेन की एक बोगी से खोज निकाला. फिलहाल आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर रविंद्र सिंह रजावत की सजगता और सूझबूझ से किडनैप हुई मासूम बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया गया. पुलिस ने किडनैपर को भी बच्ची संग गिरफ्तार कर लिया. बच्ची को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है. शायद इंडियन रेलवे के लिए यह पहला मौका है जब अपहरणकर्ता को पकडऩे के लिए ट्रेन को नॉनस्टॉप चलाया गया.

5 Public Posts - Mon Oct 26, 2020

2 Public Posts - Tue Oct 27, 2020

Rail News
Oct 27 (04:13)
Himanshu Dubey
July18_1982~   886 blog posts
Re# 4759403-8            Tags   Past Edits
वो बच्ची का बाप था, बीबी ने अपहरण का केस करा दिया, बाद ने कॉम्प्रोमाइज करके दोनों साथ गए। बच्ची उस आदमी को पापा पापा बोल रही थी। बाप गरीब था, उसके पास चप्पल भी नहीं थी, पर बेटी के लिए प्यार था। प्लीज़ दैनिक भास्कर से कन्फर्म कर लीजिए । अब समझिए कैसे न्यूज चेंज हो जाती है, हम वो न्यूज पाते हैं जो हमें परोसी जाती हैं।

16075 views
Oct 27 (08:06)
Waiting for 11 December 🙃🙂
Riteshwer_2001^~   8012 blog posts
Re# 4759403-9            Tags   Past Edits
Ye jma nhi😂

8362 views
Oct 27 (16:33)
arunjoshi028   1610 blog posts
Re# 4759403-11            Tags   Past Edits
रेलवे इस न्यूज़ को ट्वीट के जरिए समाचार पत्र के जरिए अपनी बहुत बड़ी उपलब्धि बता रहा है वह तो आपने सही न्यूज़ डाल दी हमें मालूम चल गया धन्यवाद आपका

Rail News
7773 views
Oct 27 (16:55)
sanjay07   1089 blog posts
Re# 4759403-12            Tags   Past Edits
Well done RPF of lalitpur & Bhopal Station staff. Heartily congratulations.

2482 views
Oct 30 (01:36)
Pankaj
Pankaj0915~   365 blog posts
Re# 4759403-13            Tags   Past Edits
Correct 👍🏼👍🏼
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy