Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Sri Jagannath Express is as good as Abada Prasad - Brandon Buffard

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Sat Dec 5 13:52:41 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search
<<prev entry    next entry>>
News Entry# 423354
Oct 31 (19:11) समनापुर से लामता के बीच 117 की स्पीड में दौड़ी स्पीड ट्रायल ट्रेन, अब हरी झंडी का इंतजार (mpbreakingnews.in)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
28672 views
★★

News Entry# 423354  Blog Entry# 4763612   
  Past Edits
Oct 31 2020 (19:12)
Station Tag: Gondia Junction/G added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 31 2020 (19:12)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 31 2020 (19:12)
Station Tag: Samnapur/SMC added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 31 2020 (19:12)
Station Tag: Lamta/LTA added by Adittyaa Sharma/1421836
समनापुर से लामता के बीच स्पीड से ट्रायल ट्रेन दौड़ी, जिसके बाद दक्षिण भारत को जोडऩे वाली बहुप्रतिक्षित गोंदिया-जबलपुर ब्राडगेज पर अब बस ट्रेन परिचालन के लिए सीआरएस की हरी झंडी का इंतजार है।
बालाघाट, सुनील कोरे। समनापुर से लामता के बीच स्पीड से ट्रायल ट्रेन दौड़ी, जिसके बाद दक्षिण भारत को जोडऩे वाली बहुप्रतिक्षित गोंदिया-जबलपुर (jabalpur) ब्राडगेज पर अब बस ट्रेन परिचालन के लिए सीआरएस की हरी झंडी का इंतजार है। 31 अक्टूबर को लामता से समनापुर के बीच गेज कंर्वेशन और इलेक्ट्रिफिकेशन का सीआरएस ए.के. राय द्वारा निरीक्षण किया गया। जिसकी शुरूआत प्रात: 9 बजे से लामता से समनापुर के बीच मोटर ट्राली से इंस्पेक्शन से की गई। इससे पूर्व यहां विधि-विधान से मंत्रोच्चार के साथ गोंदिया-जबलपुर ब्राडगेज के लामता-समनापुर
...
more...
ट्रेक के निरीक्षण का शुभारंभ किया गया।
गौरतलब हो कि दक्षिण भारत को जोडऩे वाली बहुप्रतिक्षित गोंदिया-जबलपुर ब्राडगेज परियोजना में यात्री ट्रेन के प्रारंभ होने का जिलेवासियों को बेसब्री से इंतजार है। माना जा रहा है कि 31 अक्टूबर को सीआरएस के निरीक्षण के बाद उनकी हरी झंडी मिलते ही इस मार्ग पर शुरूआत में मालगाडिय़ों का परिवहन प्रारंभ हो जायेगा। जिसके बाद यात्री ट्रेन परिचालन भी शुरू हो सकता है, हालांकि इसमें अभी और थोड़ा इंतजार है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि वर्ष के अंत या नये वर्ष में रेलवे विभाग इस मार्ग पर पूरी तरह से यात्री ट्रेन का परिचालन प्रारंभ कर सकता है। इसके बाद जबलपुर से दक्षिण भारत के लिए सीधी ट्रेन चलने का रास्ता साफ हो जायेगा। यह रेलखंड खुलने से दक्षिण भारत जाने वाली ट्रेनों के लिए लगभग 300 किलोमीटर की दूरी कम हो जाएगी।
सीआरएस ए.के. राय द्वारा डीआरएम और तकनीकि अधिकारियों की मौजूदगी में लामता से सीआरएस प्रारंभ किया गया। लामता-समनापुर रेलमार्ग पर गेज कंर्वेशन और इलेक्ट्रिफिकेशन का पहले मोटर ट्राली से इंस्पेक्शन किया गया। जिसके बाद लामता से स्पेशल ट्रेन से स्पीड ट्रायल निरीक्षण किया गया। जिसमें ट्रेन को 117 की स्पीड में रेलवे ट्रेक पर दौड़ाया गया। हालांकि सीआरएस के निरीक्षण को लेकर पहुंचे अधिकारियों ने इस संबंध में कोई जानकारी साझा नहीं की, लेकिन सूत्रों की मानें तो पूरे ट्रेक में निरीक्षण के दौरान कुछ छोटी समस्या को छोड़ दिया जायें तो पूरा निरीक्षण सफल रहा है। जिससे संभावना व्यक्त की जा रही है कि जल्द ही सीआरएस की हरी झंडी मिलते ही इस मार्ग पर रेलवे विभाग मालगाडिय़ों का परिचालन प्रारंभ कर सकता है।
नैनपुर से स्पेशल ट्रेन से सीआरएस और रेलवे अधिकारियों का काफिला लामता पहुंचा। जहां पूजा पाठ के बाद लामता से समनापुर रेलवे ट्रेक के निरिक्षण के लिए मोटर ट्राली से रेलवे सेफ्टी आप कमिश्नर ए.के राय के साथ मंडल प्रबधक मनिंदर उप्पल, आर.के. सोनकर, एच.पी. त्रिपाठी, एस के दुबे, महावीर जैन, एस.के. मिश्रा, उदयभान सिंह, मृत्युंजय मोहन, सतेन्द्र कुमार सहित अधिकारियों का दल शामिल रहा। इस दौरान कोविड-19के चलते दल में सोशल डिस्टेसिंग और मास्क का उपयोग किया गया। इस दौरान अभिषेक अग्रवाल, रेलवे स्टेशन अधीक्षक तनुज कुमार झा, स्टेशन मास्टर ईश्वर कुमार बोरकर, गोपाल यादव अनिल ठाकुर एवं रेलवे ट्रेक विद्युतीकरण, रेलवे सेफ्टी के अधिकारी लामटा स्टेशन पर उपस्थित थे।
मोटर ट्राली से लामता से समनापुर रेलवे ट्रेक के गेज कंर्वेशन और इलेक्ट्रिफिकेशन का निरीक्षण उपरांत इस मार्ग पर स्पीड ट्रायल निरीक्षण किया गया। जिसमें समनापुर से 117किमी प्रति घंटे की रफ्तार से स्पेशल स्पीड ट्रेन दौड़ाई गई। इस दौरान मुख्य बिजली इंजीनियर योगी बाकाडे, उप मुख्य इंजीनियर रासिका सिंह उपस्थित थे। ज्ञात हो कि लामटा से समनापुर के बीच 30 नवम्बर 2015 से नैरोगेज को बन्द कर दिया गया था, जिसके बाद से इस मार्ग पर रेल चलने का वर्षो से क्षेत्रवासियों को इंतजार था। आज निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारियों द्वारा किये गये स्पीड ट्रेन देखकर लोगों के चेहरे खिल उठे। अब गोंदिया से जबलपुर के बीच रेलवे ट्रेक पूर्ण होने के साथ ही विद्युतीकरण कार्य पूरा हो चुका है। संभावना जताई जा रही है कि गोंदिया-जबलपुर ब्राडगेज मार्ग के लामता से समनापुर के बीच रेलवे ट्रेक में गेज कंर्वेशन और इलेक्ट्रिफिकेशन के अंतिम चरण के सीआरएस के बाद इस रेलवे ट्रेक पर मालगाडिय़ों का परिचालन शुरू किया जा सकता है। जिसके कुछ समय बाद रेलवे मंत्रालय द्वारा मंजूरी मिलने पर यात्री गाडिय़ों का परिचालन शुरू हो जायेगा। हालांकि इसके लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है।
लामता-समनापुर के बीच गेज कंर्वेशन और इलेक्ट्रिफिकेशन के सीआरएस के दौरान मंडल प्रबंधक से रेल यात्री सुविधा एवं क्षेत्रीय विकास समिति लामटा ने मुलाकात की और सीआरएस के निरीक्षण की सफलता पर शुभकामनाएं देते हुए मांगपत्र सौंपा। जिसमें मुख्य रूप से जबलपुर से गोंदिया और गोंदिया से जबलपुर कोविड-19 के निर्देशानुसार शीघ्र यात्री ट्रेन शुरू करने की मांग की। क्षेत्रीय जनता की मांग है कि ब्राडगेज 30 नवम्बर तक यात्री ट्रेन शुरू कर दिया जायें।

Rail News
26120 views
Oct 31 (19:23)
🤩🤩 Sampoorna Kranti Fastest Non AC train of IR💥
SakshamMaheshwa^~   27464 blog posts
Re# 4763612-1            Tags   Past Edits
Finally a Day has came 😎😎😎😎

25311 views
Oct 31 (19:45)
Adittyaa Sharma
AdittyaaSharma^~   23796 blog posts
Re# 4763612-2            Tags   Past Edits
Bas ab bina kisi objection ke green signal mil jaye CRS Inspector se tab tassalli hogi🙏🙏🙏

24389 views
Oct 31 (20:04)
🤩🤩 Sampoorna Kranti Fastest Non AC train of IR💥
SakshamMaheshwa^~   27464 blog posts
Re# 4763612-3            Tags   Past Edits
Yes Bro
👍👍

25305 views
Oct 31 (20:09)
RM of Ongole
Boxerbhai_432~   5616 blog posts
Re# 4763612-4            Tags   Past Edits
2015-16 a proposal irttm was there lalkaun-tvc a weekly should be there
Ramnager-tvc via lalkaun ,bareilly,hatras,mathura-ngp-per/mas /RU /cbe weekly
Cr or scr or NCR said path constraints one weekly path should be done
Tvc pm ,ramnagr-tvc-maq/tpty /mas RSA weeklies

23496 views
Oct 31 (20:38)
Adittyaa Sharma
AdittyaaSharma^~   23796 blog posts
Re# 4763612-5            Tags   Past Edits
ab dekhte hain kitni nayi cheez milti hai iss section ko🙏
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy