Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Poorabiya Express: कोसी की शान से दिल्ली महान तक - Md Rashid Alam

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Mon Jun 1 08:51:58 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Feedback
Advanced Search
Page#    26133 news entries  <<prev  next>>
May 24 (09:51) मुंबई-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन के यात्रियों ने लूट लिए भोजन-पानी, रेलवे की व्यवस्था पर भारी पड़ रही बेसब्री Dhanbad News (m.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
ECR/East Central
0 Followers
989 views

News Entry# 408993  Blog Entry# 4635843   
  Past Edits
May 24 2020 (09:52)
Station Tag: Netaji SC Bose Junction Gomoh/GMO added by Adittyaa Sharma^~/1421836

May 24 2020 (09:52)
Station Tag: Gorakhpur Junction/GKP added by Adittyaa Sharma^~/1421836

May 24 2020 (09:52)
Station Tag: Chhatrapati Shivaji Maharaj Terminus/CSMT added by Adittyaa Sharma^~/1421836

May 24 2020 (09:52)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Adittyaa Sharma^~/1421836
धनबाद, जेएनएन। श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में सफर कर रहे प्रवासी यात्रियों के लिए रेलवे की तरफ से भोजन-पानी की व्यवस्था की जा रही है। लेकिन रेलवे की व्यवस्था पर प्रवासी यात्रियों की बेसब्री भारी पड़ रही है। जिन स्टेशनों पर भोजन-पानी की व्यवस्था की जा रही है वहां इन चीजों की प्रवासियों द्वारा लूट अब आम बात हो गई है। स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचते ही प्रवासी खुद के बीच वितरण करने के लिए प्लेटफॉर्म पर रखे गए भोजन-पानी पर टूट पड़ रहे हैं। वह लूट मचा दे रहे हैं। शनिवार को धनबाद रेल मंडल के नेताजी सुभाष चंद्र बोस जंक्शन (गोमो रेलवे स्टेशन) पर भी प्रवासियों द्वारा भोजन-पानी की लूट का नजारा दिखा।
मुंबई से गोरखपुर जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन शनिवार की शाम गोमो
...
more...
स्टेशन पहुंची। यहां प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर रेलवे की ओर से यात्रियों के लिए भोजन व पानी की व्यवस्था की गई थी। ट्रेन रुकते ही भूख से व्याकुल सैकड़ों की संख्या में प्रवासी मजदूर व अन्य प्लेटफॉर्म पर उतर कर भोजन व पानी की बोतल पर टूट पड़े। लाख समझाने के बाद भी लोग समझने को तैयार नहीं थे। हालांकि, रेल अधिकारियों ने हर ट्रेन की हर एक बोगी में सवार लोगों तक भोजन व पानी पहुंचाने की समुचित व्यवस्था की थी। ट्रेन में सफर कर रहे कि प्रवासी मजदूरों ने कहा कि 24 घंटे के बाद रेलवे ने भोजन व पानी दी है।
भोजन नहीं मिलने पर यात्रियों ने किया हंगामामुंबई से पटना जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में गोमो स्टेशन पर भोजन व पानी दी गई, लेकिन बोगी के भीतर किसी को भोजन नहीं मिलता देख लोगों ने रेलवे के खिलाफ जमकर हंगामा किया। स्टेशन में मौजूद अधिकारियों के समझाने के बाद सभी लोग शांत हुए। इसके बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस
May 24 (07:11) सूरत से दरभंगा जा रही ट्रेन के श्रमिक यात्री खाने का पैकेट लेने टूट पड़े (www.naidunia.com)
Major Accidents/Disruptions
SECR/South East Central
0 Followers
763 views

News Entry# 408991  Blog Entry# 4635804   
  Past Edits
May 24 2020 (07:12)
Station Tag: Darbhanga Junction/DBG added by Adittyaa Sharma^~/1421836

May 24 2020 (07:12)
Station Tag: Surat/ST added by Adittyaa Sharma^~/1421836

May 24 2020 (07:11)
Station Tag: Raipur Junction/R added by Adittyaa Sharma^~/1421836
रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)।
सूरत से बिहार के दरभंगा जिले जा रही ट्रेन शाम को सात बजे के लगभग रायपुर पहुंची। श्रमिकों के लिए प्लेटफॉर्म पर खाने के पैकेट रखे गए थे। ट्रेन आते ही श्रमिकों में एक से अधिक पैकेट लेने की होड़ मच गई। आधे घंटे बाद ट्रेन यहां रवाना हुई। रात नौ बजे पुणे स्पेशल श्रमिक ट्रेन से 37 श्रमिक रायपुर में उतरे। यहां से उन्हें विभिन्न जिलों के क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया। इनमें रायपुर जिले के 20, कांकेर के एक, ओडिशा के तीन, महासमुंद के चार,जगदलपुर का एक, गरियाबंद का एक, नारायणपुर का एक और धमतरी के छह श्रमिक थे।
ट्रेन
...
more...
के स्टेशन पहुंचने पर शारीरिक दूरी का पालन करते हुए उन्हें दो-दो कोच से बारी-बारी से उतारा गया। मेडिकल टीम ने श्रमिकों के स्वास्थ्य की जांच की। थर्मल स्क्रीनिंग और पल्स ऑक्सीमीटर से तापमान, पल्स एवं ऑक्सीजन सांद्रता की जांच की। श्रमिकों को रेलवे स्टेशन पर ही पैक्ड भोजन भी प्रदान किया गया। श्रमिक लाइन में लगकर शारीरिक दूरी बनाते हुए स्वास्थ्य परीक्षण के बाद स्टेशन से बाहर निकले। इसके बाद उन्हें विशेष बसों से उनके जिलों के क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया। सभी श्रमिकों को हिदायत दी गई की वे 14 दिन क्वारंटाइन में रहें। ट्रेन आने के पहले प्लेटफार्म को सैनिटाइज किया गया।
May 23 (23:02) स्पेशल ट्रेन में सफर कर रहे यात्री लूट लिए भोजन व पानी (m.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
ECR/East Central
0 Followers
1082 views

News Entry# 408979  Blog Entry# 4635748   
  Past Edits
May 23 2020 (23:03)
Station Tag: Patna Junction/PNBE added by Adittyaa Sharma^~/1421836

May 23 2020 (23:03)
Station Tag: Chhatrapati Shivaji Maharaj Terminus/CSMT added by Adittyaa Sharma^~/1421836

May 23 2020 (23:03)
Station Tag: Netaji SC Bose Junction Gomoh/GMO added by Adittyaa Sharma^~/1421836
गोमो बाजार: मुंबई से गोरखपुर जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन शनिवार की शाम गोमो स्टेशन पहुंची। यहां प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर रेलवे की ओर से यात्रियों के लिए भोजन व पानी की व्यवस्था की गई थी। ट्रेन रुकते ही भूख से व्याकुल सैकड़ों की संख्या में प्रवासी मजदूर व अन्य प्लेटफॉर्म पर उतर कर भोजन व पानी की बोतल पर टूट पड़े। लाख समझाने के बाद भी लोग समझने को तैयार नहीं थे। हालांकि, रेल अधिकारियों ने हर ट्रेन में हर एक लोगों तक भोजन व पानी पहुंचाने की समुचित व्यवस्था की थी। ट्रेन में सफर कर रहे कि प्रवासी मजदूरों ने कहा कि 24 घंटे के बाद रेलवे ने भोजन व पानी दी है।
भोजन नहीं मिलने पर यात्रियों
...
more...
ने किया हंगामा
मुंबई से पटना जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में गोमो स्टेशन पर भोजन व पानी दी गई, लेकिन बोगी के भीतर किसी को भोजन नहीं मिलता देख लोगों ने रेलवे के खिलाफ जमकर हंगामा किया। स्टेशन में मौजूद अधिकारियों के समझाने के बाद सभी लोग शांत हुए। इसके बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। मौके पर सीनियर डीईई गोवर्धन कुमार, चीफ यार्ड मास्टर बीसी मंडल, सीआइटी एके पांडेय, कमर्शियल सुपर वाइजर वीके पांडेय, आरपीएफ सब इंस्पेक्टर पालित मिज, रामनारायण मौजूद थे।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस
रांची : लॉकडाउन 4.0 के दौरान रेल यात्रा फिर से सामान्य और सरल बनाने के लिए देश के चुनिंदा रेलवे स्टेशनों पर टिकटों की बुकिंग शुरू हो गयी है. झारखंड की राजधानी में भी यहां के दो जगहों रांची और हटिया रेलवे स्टेशन पर भी टिकटों की बिक्री के लिए काउंटर खोले गए, लेकिन काउंटर से टिकटों की बुकिंग शुरू होने के पहले दिन इन दो स्थानों के काउंटर पर टिकट खरीदारों की संख्या करीब-करीब न के बराबर दिखी. दोनों जगहों के काउंटर खाली-खाली दिखे. हालांकि, इस बीच खबर यह भी मिली कि तकनीकी खराबी की वजह से हटिया रेलवे स्टेशन के काउंटर पर टिकटों की बिक्री नहीं हो पायी. अलबत्ता, रांची रेलवे स्टेशन पर एक-दो टिकटों के बेचे गये. शहर में ऑनलाइन और कॉमन सर्विस सेंटर पर भी टिकटों की बुकिंग की जा रही है.
दक्षिण-पूर्वी
...
more...
रेलवे जोन के रांची डिवीजन के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी सुहास लोहकरे ने बताया कि हम तकनीकी खराबी की वजह से टिकट बुक नहीं कर सके. हालांकि, उन्होंने बताया कि रांची रेलवे स्टेशन में टिकटों की बुकिंग हुई है, यहां के काउंटर से कितने टिकटों की बुकिंग हुई, वे इसकी जानकारी नहीं दे सके.
काउंटर पर भीड़ नहीं, पहले दिन बिके केवल दो टिकट : रांची रेलवे स्टेशन पर टिकट बुकिंग काउंटर खुले हैं. यहां बुकिंग करने वालों की भीड़ नहीं है. शुक्रवार की शाम करीब 4 बजे तक दो ही टिकट बुक हुए थे. टिकट काउंटर पर बुकिंग करने वालों ने बताया कि ज्यादातर लोग ऑनलाइन ही टिकट बुक कर रहे हैं. हमारे काउंटर पर बिल्कुल भी भीड़ नहीं है. जिन लोगों ने बुकिंग करायी है, वह आसानी से बुक करा पाए. हालांकि, बगैर मास्क के आने वालों को हम अंदर प्रवेश करने नहीं दे रहे सोशल डिस्टेसिंग का भी पूरा ध्यान रख रहे हैं.
हटिया में तकनीकी खराबी : हटिया रेलवे स्टेशन पर भी टिकट बुकिंग काउंटर खाली रहा, लेकिन तकनीकी खराबी की वजह से सुबह से लगभग 10 से 12 लोग बगैर टिकट बुक कराये लौट गये. काउंटर में सोशल डिस्टेसिंग और नियमों का पालन करने के लिए महिला पुलिसकर्मी भी मौजूद थीं.
संबंधित खबरें
अन्य खबरें
May 21 (08:29) श्रमिक स्पेशल ट्रेन में चेन पुलिंग कर उतर गये गोईलकेरा के सात मजदूर, महालीमुरुप से डेढ़ दर्जन फरार (m.livehindustan.com)
Major Accidents/Disruptions
SER/South Eastern
0 Followers
801 views

News Entry# 408706  Blog Entry# 4632613   
  Past Edits
May 21 2020 (08:29)
Station Tag: Mahali Marup/MMV added by Adittyaa Sharma^~/1421836

May 21 2020 (08:29)
Station Tag: Goilkera/GOL added by Adittyaa Sharma^~/1421836

May 21 2020 (08:29)
Station Tag: Bandra Terminus/BDTS added by Adittyaa Sharma^~/1421836
महाराष्ट्र के बांद्रा रेलवे स्टेशन से झारखंड के बोकारो जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन से बुधवार तड़के सुबह गोईलकेरा के सात और महालीमुरुप के करीब डेढ़ दर्जन प्रवासी मजदूर श्रमिक स्पेशल ट्रेन में चेन पुलिंग कर उतर गये। सभी मजदूर रेड जोन से आ रहे थे।मजदूरों के चेन पुलिंग कर ट्रेन से उतरने की सूचना मिलते ही रेल और स्थानीय प्रशासन हरकत में आयी और गोईलकेरा में उतरे सभी मजदूरों को पकड़कर स्टेट क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया जबकि महालीमुरुप स्टेशन पर उतरे मजदूरों का अबतक कोई पता नहीं चला है। जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के रेड जोन बांद्रा से करीब 12 सौ श्रमिकों को लेकर एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन झारखंड के बोकारो जा रही थी। यह ट्रेन बुधवार तड़के सुबह करीब 4 बजकर 20 मिनट में गोईलकेरा के महादेवशाल रेलवे स्टेशन पार कर रही थी कि उसी समय गोईलकेरा के डलाईकेला, बिला और आसपास के ट्रेन पर सवार करीब सात...
more...
मजदूरों ने चेन खींचकर गाड़ी रोक दी और सभी उतर गये। ट्रेनों से मजदूरों के उतरने की सूचना ट्रेन में तैनात आरपीएफ स्कॉर्ट पार्टी और गार्ड ने चक्रधरपुर रेल मंडल मुख्यालय को दी। आनन-फानन में कंट्रोल द्वारा इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दी गई और इसके बाद गोईलकेरा थाना पुलिस द्वारा सभी सात मजदूरों को पकड़कर उनका गोईलकेरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जांच कराया गया और इसके बाद सभी को गोईलकेरा बालिका विद्यालय में बनाये गये स्टेट क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया।महालीमरुप के मजदूरों का अबतक नहीं चला है पता : वहीं इसी ट्रेन में सवार महालीमुरुप के करीब डेढ दर्जन मजदूर महालीमुरुप रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन की चेन पुलिंग कर उतर गये हैं। लेकिन इन सभी मजदूरों का अबतक पता नहीं चला है। हालांकि रेलवे द्वारा इसकी सूचना स्थानीय प्रशसान को दे दी है। बता दें कि सभी मजदूर रेड जोन से आये हैं और अगर इन मजूदरों को पकड़़कर क्वारंटाइन सेंटर में नहीं रखा गया तो अगर कोई मरीज कोरोना पॉजिटिव हुये तो क्षेत्र में कोरोना महामारी फैलने से इनकार नहीं किया जा सकता है। क्योंकि पश्चिमी सिंहभूम और सरायकेला-खरसवां जिले में अबतक कोरोना के जो भी मरीज मिले हैं सभी रेड जोन से आये थे और उन्हें क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था, बाद में उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। बता दें कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन में सभी यात्रियों को जहां से ट्रेन खुलती है वहां बैठाया जाता है, इसके बाद ट्रेन के अंतिम स्टेशन पर सभी यात्रियों को उतार कर उनका स्वास्थ्य जांच कराया जाता है। इसके बाद उन्हें सभी प्रखंडों में भेजा जाता है और जोन के हिसाब से क्वारंटाइन किया जाता है।
Page#    26133 news entries  <<prev  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy