Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

हम हवाई जहाज़ उड़ाने वाले, फिर भी फ़िदा हैं, पटरी में दौड़ने वालों पे. - SK Mangla

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Wed Oct 21 02:41:46 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search
Page#    26296 news entries  <<prev  next>>
Yesterday (01:10) रेलवे के आवास अंधेरे में डूबे (www.naidunia.com)
Major Accidents/Disruptions
WCR/West Central
0 Followers
3095 views

News Entry# 421964  Blog Entry# 4752713   
  Past Edits
Oct 20 2020 (01:10)
Station Tag: Madan Mahal/MML added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 20 2020 (01:10)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Adittyaa Sharma/1421836
जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि
बिजली सप्लाई की स्थिति शहर में फिर बिगड़ने लगी है। नवरात्र में भी कई क्षेत्रों में बिजली बंद की जा रही है। सोमवार को मदनमहल रेलवे स्टेशन स्थित रेलवे कालोनी में दोपहर तीन बजे से जो बिजली बंद हुई देररात तक नहीं आई। इस दौरान रेल आवासों में रहने वाले लोग नवरात्र में भी अंधेरे में रहे। बिजली विभाग से शिकायत करने के बाद भी, देररात तक बिजली नहीं आई। दरअसल, इस समय विभाग द्वारा शहर के कई क्षेत्रों में मरम्मत का काम किया जा रहा है, लेकिन इस काम में इतनी सुस्ती हो रही है कि आए दिन शहर के किसी भी क्षेत्र की बिजली बंद हो जा रही है और घंटों बंद रहती है।
...
more...

यहां रहने वाले धर्मेंद्र चौधरी ने बताया कि बिजली न होने से रेलवे कालोनी के सभी 60 मकानों में अंधेरा छाया रहा। रात को भी बिजली नहीं आई। जितनी बार भी शिकायत की गई, विभाग ने यह कहकर शिकायत टाल दी कि बड़ा फाल्ट आ गया है, उसे सुधारा जा रहा है, समय लगेगा।
Oct 19 (21:25) बरवाडीह में शक्तिपुंज एक्सप्रेस नहीं रुकी, तो चलती ट्रेन से कूद गयी महिला (www.google.com)
Major Accidents/Disruptions
SER/South Eastern
0 Followers
5115 views

News Entry# 421949  Blog Entry# 4752582   
  Past Edits
Oct 19 2020 (21:26)
Station Tag: Ranchi Junction/RNC added by jigyasusingh47/2056059

Oct 19 2020 (21:26)
Station Tag: Barwadih Junction/BRWD added by jigyasusingh47/2056059

Oct 19 2020 (21:26)
Station Tag: Latehar/LTHR added by jigyasusingh47/2056059
बरवाडीह (लातेहार) : झारखंड के बरवाडीह स्टेशन पर शक्तिपुंज एक्सप्रेस ट्रेन नहीं रुकी, तो एक महिला चलती ट्रेन से कूद गयी. ट्रेन से कूदने वाली महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी है. सोमवार (19 अक्टूबर, 2020) को ट्रेन से कूदने वाली मिहला को रेलकर्मियों ने स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केद्र में भर्ती करा दिया है. महिला की पहचान नहीं हो सकी है.
बताया जाता है कि महिला छिपादोहर क्षेत्र की रहने वाली है. कोरोना वायरस की वजह से देश भर में लगाये गये लॉकडाउन के दौरान देश भर की ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था. 8 जून से जब देश को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरू हुई, तो 7 अक्टूबर से बरवाडीह-बरकाकाना रेलखंड में शक्तिपुंज एक्सप्रेस का परिचालन भी शुरू किया
...
more...
गया.
जिला मुख्यालय लातेहार के अलावा बरवाडीह रेलवे जंक्शन और छिपादोहर रेलवे स्टेशन पर इस ट्रेन के ठहराव को स्थगित कर दिया गया. इस कारण लोगों को खासी परेशानी हो रही है. लातेहार, बरवाडीह और छिपादोहर रेलवे स्टेशन पर इस ट्रेन के ठहराव की मांग को लेकर 13 अक्टूबर को बरवाडीह रेलवे स्टेशन पर धरना प्रदर्शन भी हुआ था.
प्रदर्शनकारियों ने इस संबंध में स्टेशन मास्टर को एक ज्ञापन सौंपा था और मांग की थी कि लातेहार जिला के उपरोक्त महत्वपूर्ण स्टेशनों पर शक्तिपुंज एक्सप्रेस का ठहराव सुनिश्चित किया जाये. शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने वालों ने यह भी कहा था कि यदि शक्तिपुंज समेत अन्य ट्रेनों का इन स्टेशनों पर ठहराव नहीं हुआ, तो इसके लिए वे आंदोलन करने को भी तैयार हैं.
बरवाडीह स्टेशन परिसर में प्रदर्शन का नेतृत्व करने वाले संगठनों के प्रमुखों ने कहा था कि झारखंड के इस रेल खंड से भारत सरकार और भारतीय रेल को करोड़ों-अरबों रुपये की कमाई होती है. बावजूद इसके इस क्षेत्र के लोगों को रेल यातायात की सुविधा से वंचित किया जा रहा है. यह झारखंड और लातेहार जिला के लोगों के साथ अन्याय है.
नई दिल्ली, एएनआइ। कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ पंजाब में किसानों द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। वहीं, प्रदर्शन से कारोबार प्रभावित हो रहा है। राज्य में ट्रेनों और सड़क मार्ग से कंटेनरों की आवाजाही रुकी पड़ी है। अब इस बीच भारतीय रेलवे ने जानकारी दी कि पंजाब में किसानों के आंदोलन के कारण 19, 20 अक्टूबर को 12 ट्रेनें रद्द, 17 ट्रेनें अल्पावधि के लिए रद और एक को डायवर्ट किया गया है। बता दें कि कृषि सुधार कानून को रद करने की मांग को लेकर किसान संगठनों की ओर से रेल ट्रैक पर लंबे समय से धरना दिया जा रहा है।
आपको बता दें कि इससे अमृतसर रेलवे स्टेशन को अब तक करीब चार करोड़ रुपये का नुकसान हो
...
more...
चुका है। यह वह पैसा है, जोकि टिकटों को बेच कर कमाया जाना था, जबकि पार्सल से होने वाली आमदनी का आंकड़ा इससे कहीं ज्यादा है। अब तक किसान संगठनो और केंद्र सरकार के बीच बातचीत का कोई भी हल नहीं निकला है। इस कारण धरना लगातार जारी है और स्थानीय प्रशासन को लगातार घाटा सहन करना पड़ रहा है। 
पंजाब में केंद्र सरकार के कृषि कानूनों केें खिलाफ किसानों ने रेल रोको आंदोलन चालू किया हुआ है। बताया गया था कि 1 अक्टूबर से किसान पूरे पंजाब में रेल रोका आंदोलन शुरू करेंगे। किसान इस दौरान रेलवे ट्रैक पर धरना देकर ट्रेनों का अवागमन रोकेंगे। इससे रेल यात्रियों को भारी दिक्‍कत होगी और रेलवे को नुकसान होने की बात कही गई थी। दूसरी ओर, रेलवे ने पंजाब में ट्रेनों का संचालन भी समय समय पर बंद किया है।
केंद्र सरकार ने वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य तय किया है, जिसके लिए कृषि क्षेत्र में सुधार के प्रयास किए जा रहे हैं। इसी सिलसिले में विगत दिनों लोकसभा से तीन विधेयक पारित किए गए। हालांकि, इन विधेयकों का विरोध हो रहा है। इसमें अहम प्रावधान की बात करें तो इसमें 1. ऐसी व्यवस्था बनाना है जहां किसान व व्यापारी राज्यों में स्थित कृषि उत्पाद बाजार समिति से बाहर उत्पादों की खरीद-बिक्री कर सकें। 2. राज्य के भीतर तथा राज्य के बाहर किसानों के उत्पादों के निर्बाध व्यापार को बढ़ावा देना। 3. व्यापार व परिवहन लागत को कम करके किसानों को उनके उत्पादों का अधिक मूल्य दिलवाना। 4. ई-ट्रेडिंग के लिए सुविधाजनक तंत्र विकसित करना।
Oct 16 (08:38) Train Accident: बैतूल में ट्रेन से कटा युवक, सिर 1300 किमी दूर बेंगलुरु में मिला (www.naidunia.com)
Major Accidents/Disruptions
CR/Central
0 Followers
3436 views

News Entry# 421557  Blog Entry# 4748119   
  Past Edits
Oct 16 2020 (08:38)
Station Tag: Betul/BZU added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Betul/BZU  
बैतूल Betul Train Accident । जिले में एक दर्दनाक घटना सामने आई है। बैतूल रेलवे स्टेशन के पास राजधानी एक्सप्रेस से एक युवक कट गया, उसके शरीर के कई टुकड़े हो गए। शासकीय रेल पुलिस (जीआरपी) को मौके से उसका सिर नहीं मिला। उधर, यहां से 1300 किमी दूर बेंगलुरु में ट्रेन के इंजन में फंसा हुआ सिर धुलाई- सफाई के दौरान मिला। बेंगलुरु से पुलिस कटे हुए सिर का फोटो लेकर बैतूल पहुंची और घटना के बारे में विस्तृत पूछताछ की। युवक के स्वजनों ने फोटो देखकर उसकी शिनाख्त रवि मरकाम के रूप में की। युवक के परिवार की आर्थिक स्थिति इतनी कमजोर है कि वे बेंगलुरु नहीं जा पा रहे हैं। बेंगलुरु पुलिस कटे हुए सिर को दफनाएगी।
जीआरपी
...
more...
थाने के प्रधान आरक्षक वेदप्रकाश शर्मा के मुताबिक, घटना तीन अक्टूबर की है। रवि माचना पुल के पास ट्रेन की चपेट में आ गया था। उसके शरीर के कई टुकड़े हो गए। घटनास्थल से क्षत-विक्षत शरीर का सिर भी बरामद नहीं हुआ था। हालांकि चार अक्टूबर को शव के निशान और कपड़ों से उसकी शिनाख्त रवि के रूप में हो गई थी।
स्वजनों ने उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया था। उधर, बेंगलुरु पुलिस ने पहले राजधानी एक्सप्रेस के रूट पर हुई दुर्घटनाओं के बारे में पता लगाया। बैतूल में ऐसी घटना होने की जानकारी मिलने पर 13 अक्टूबर को यहां पहुंची। जीआरपी की मदद से रवि के स्वजनों को बुलवाया गया। उन्होंने फोटो देखकर कटा हुआ सिर रवि का होने की पुष्टि की।
रवि कोठी बाजार इलाके में रहता था और नगर पालिका में काम करता था। स्वजनों के मुताबिक रवि कई दिनों से काम पर नहीं जा रहा था। तीन अक्टूबर को संभवत: वह घूमते हुए माचना पुल पर चला गया और ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।
Oct 15 (20:24) Southern Rlys clarifies: No Nilgiris Mountain Rail service from October 10 (www.deccanherald.com)
Major Accidents/Disruptions
SR/Southern
0 Followers
4032 views

News Entry# 421502  Blog Entry# 4747393   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
The Salem division of Southern Railway on Friday clarified that Nilgiris Mountain Rail (NMR) services between Coonoor and Udhagamandalam would not resume from Saturday as was reported in a section of the media.

There were news items that NMR services were set to resume from October 10.

The
...
more...
date of resumption of services would be notified to the public through the media by the railway administration, a press release from the division said.
Page#    26296 news entries  <<prev  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy