News Super Search
 ♦ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Sat Sep 23, 2017 07:44:08 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Sat Sep 23, 2017 07:44:08 IST
Advanced Search
Trains in the News    Stations in the News   
Page#    21070 news entries  <<prev  next>>
  
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर रेल मंडल के अंतर्गत बिलासपुर-झारसुगड़ा के मध्य सुरक्षा संबंधित आवश्यक रखरखाव कार्य हेतु अलग-अलग दिन 25 से 27 सितंबर तक कारीडोर ब्लाक लिया जाएगा। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने हावड़ा से अहमदाबाद जाने वाली अहमदाबाद एक्सप्रेस को झारसुगड़ा और रायगढ़ रेलवे स्टेशन के बीच पैसेंजर बनाकर चलाने का निर्णय लिया है।
रेल लाइन की मरम्मत के लिए की गई प्लानिंग के तहत तीन दिन तक कारीडोर ब्लाक लिया जा रहा है। इसकी वजह से बिलासपुर जोन की पांच ट्रेनें तीन दिन तक रद्द रहेंगी। इनमें से कुछ ट्रेन आधे रास्ते तक ही चलेगी। इसके अलावा तीन ट्रेनें गंतव्य को रवाना होकर आधे रास्ते से लौट आएंगी। कारीडोर ब्लाक की वजह से कुछ
...
more...
सवारी गाड़ियों का परिचालन प्रभावित रहेगा।
यात्रियों के लिए विशेष सुविधा: झारसुगड़ा एवं रायगढ़ के मध्य के यात्रियों की सुविधा के लिए 25,26 एवं 27 सितंबर को 12834 हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस को झारसुगड़ा एवं रायगढ़ के मध्य पैसेंजर के रूप में चलाया जाएगा। ट्रेन को इस खण्ड के सभी स्टेशनों पर ठहराव दिया जाएगा।
तीन दिन ये ट्रेनें बीच में रद्द होंगी:रायपुर-गेवरा रोड पैसेंजर को 24,25 एवं 26 सितंबर को 58204 बिलासपुर स्टेशन में समाप्त कर बिलासपुर स्टेशन से 25,26 एवं 27 सितंबर को ट्रेन क्रमांक 58203 गेवरा रोड-रायपुर पैसेंजर बनाकर रायपुर के लिए रवाना किया जाएगा। इसी तरह से टिटिलागढ़-बिलासपुर पैसेंजर को 25,26 एवं 27 सितंबर को ट्रेन क्रमांक 58213 संबलपुर स्टेशन में समाप्त कर संबलपुर स्टेशन से 25,26 एवं 27 सितंबर को ट्रेन क्रमांक 58214 बिलासपुर-टिटिलागढ़ पैसेंजर बनाकर टिटिलागढ़ के लिए रवाना किया जाएगा। गोंदिया-झारसुगड़ा पैसेंजर को 25,26 एवं 27 सितंबर को को ट्रेन क्रमांक 58118 बिलासपुर स्टेशन में समाप्त कर बिलासपुर स्टेशन से उसी दिन ट्रेन क्रमांक 58117 झारसुगड़ा-गोंदिया पैसेंजर बनाकर रायपुर रवाना किया जाएगा।
ट्रेन क्रमांक 68737/68738 रायगढ-बिलासपुर-रायगढ मेमू।
ट्रेन क्रमांक 68734/68733 बिलासपुर-गेवरा रोड-बिलासपुर मेमू।
ट्रेन क्रमांक 58203 गेवरा रोड-रायपुर पैसेंजर को बिलासपुर एवं गेवरा रोड के बीच।
ट्रेन क्रमांक 58214 बिलासपुर-टिटिलागढ़ पैसेंजर को बिलासपुर एवं संबलपुर के बीच।
ट्रेन क्रमांक 58117 झारसुगड़ा-गोंदिया पैसेंजर को बिलासपुर एवं झारसुगड़ा के बीच रद्द किया गया है।
ये ट्रेनें रद्द रहेंगी
  
Yesterday (14:10)  बिहार : नरकटियागंज-गोरखपुर रेलखंड पर परिचालन बंद, भारी बारिश से ट्रैक धंसने की आशंका (www.prabhatkhabar.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNER/North Eastern  -  

News Entry# 317726     
   Past Edits
Sep 22 2017 (14:10)
Station Tag: Narkatiaganj Junction/NKE added by amishkumar48~/1702584
Stations:  Narkatiaganj Junction/NKE  
 
 
पश्चिमी चंपारण : बिहार के पश्चिमी चंपारण के नरकटियागंज-गोरखपुर रेलखंड पर ट्रेन का परिचालन बंद कर दिया गया है. समस्तीपुर रेल डिविजन के अंतर्गत आने वाले नरकटियागंज-गोरखपुर रेल खंड पर परिचालन बंद होने से यात्रियों में हाहाकार मच गया है. बताया जा रहा है कि सुबह पांच बजे से ही ट्रैक पर परिचालन बंद कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह से हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से रेलवे ने एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया है. रेल अधिकारियों के मुताबिक कई जगहों पर ट्रैक पर पानी भर गया है और उनके धंसान के चांस ज्यादा हैं. इस बात का पता चलते ही रेलवे ने सबसे पहले ट्रेनों के आवागमन को बंद करवा दिया है. बारिश की वजह से नरकटियागंज व चमुआ स्टेशन के बीच टेड़ी कुइयां गेट संख्या 21 सी पर रेल ट्रैक के धंसने की संभावना जतायी जा रही थी. इस बात का पता चलते...
more...
ही परिचालन को ठप कर दिया गया.
रेलवे के वरीय अधिकारियों के मुताबिक रेल सेवा बारिश होने तक यूं ही बंद रहेगी और उसके बाद उसकी स्थिति का जायजा लेने के बाद परिचालन को शुरू किया जायेगा. परिचालन बंद होने की वजह से 15212 जननायक एक्सप्रेस हरिनगर में रोक दी गयी है. इसकी वजह से यात्री काफी परेशान हैं. जिन यात्रियों ने आज के यात्रा की टिकट ली थी, उन्हें और भी परेशान हो रही है. रेलवे की ओरे से अभी तक परिचालन शुरू होने की संभावना पर कुछ भी नहीं कहा जा रहा है. एक सप्ताह के दौरान यह दूसरी बार परिचालन बंद हुआ है, जबकि इससे पहले गोरखपुर के लिए तीन जोड़ी सवारी गाड़ी पहले से रद्द की जा चुकी है.
इससे पूर्व, नरकटियागंज- गोरखपुर रेलखण्ड में टेढ़ीकुईया रेल गुमटी के पास बेपटरी हुई मालगाड़ी को उठा लिए जाने और ट्रैक को दुरुस्त करने के बाद हाल में परिचालन आरंभ कर दिया गया था. पहले एक मालगाड़ी को पार कराया गया फिर नरकटियागंज में कई घंटों से खड़ी रही सत्याग्रह एक्सप्रेस को दिल्ली आनंद विहार के लिए रवाना किया गया था. जैसे ही रेल प्रशासन द्वारा जंक्शन पर ध्वनि विस्तारक यंत्र से सूचना दी गयी कि मालगाड़ी के बाद पहली ट्रेन सत्याग्रह नरकटियागंज से दिल्ली के लिए प्रस्थान करने वाली है, उसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली थी.
  
Yesterday (05:28)  राजधानी एक्स. से निकाला धुआं दो घंटे लेट, मुरी में मरम्मत (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsSER/South Eastern  -  

News Entry# 317700     
   Past Edits
Sep 22 2017 (05:28)
Station Tag: Muri Junction/MURI added by जय माता दी🙏😊^~/1421836

Sep 22 2017 (05:28)
Station Tag: Ranchi Junction/RNC added by जय माता दी🙏😊^~/1421836

Sep 22 2017 (05:28)
Train Tag: Ranchi - New Delhi Rajdhani Express (via Daltonganj)/12453 added by जय माता दी🙏😊^~/1421836
 
 
जासं, रांची : गुरुवार को रांची से प्रस्थान राजधानी एक्सप्रेस में धुंआ निकलने के कारण अफरातफरी का माहौल बन गया। घटना रांची से मुरी की बीच में हुई। राजधानी एक्सप्रेस की बी-1 बोगी से जोन्हा-कीता के बीच धुंआ निकलने की सूचना आई। जिसके बाद मुरी स्टेशन में ट्रेन को दो घंटे रोका गया। जानकारी मिली है कि बी-1 कोच की ब्रेक बाइडिंग के सटने से धुंआ निकल रहा था। जिसे वहां दुरुस्त कर दो घंटे विलंब से ट्रेन को रवाना किया गया। पूर्व में जितने लोगों ने ट्रेन से धुंआ निकलते देखा था, उन्होंने अफवाह फैला दी थी कि ट्रेन में आग लगी है और ट्रेन में बैठे अपने शुभचिंतकों को इसकी जानकारी दी। जिससे चलती ट्रेन में यात्रियों के बीच भय का माहौल बन गया था। मुरी स्टेशन पर ट्रेन रोककर तकनीकी खामियों को दुरुस्त कर दिया। इसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली।जासं, रांची : गुरुवार को रांची...
more...
से प्रस्थान राजधानी एक्सप्रेस में धुंआ निकलने के कारण अफरातफरी का माहौल बन गया। घटना रांची से मुरी की बीच में हुई। राजधानी एक्सप्रेस की बी-1 बोगी से जोन्हा-कीता के बीच धुंआ निकलने की सूचना आई। जिसके बाद मुरी स्टेशन में ट्रेन को दो घंटे रोका गया। जानकारी मिली है कि बी-1 कोच की ब्रेक बाइडिंग के सटने से धुंआ निकल रहा था। जिसे वहां दुरुस्त कर दो घंटे विलंब से ट्रेन को रवाना किया गया। पूर्व में जितने लोगों ने ट्रेन से धुंआ निकलते देखा था, उन्होंने अफवाह फैला दी थी कि ट्रेन में आग लगी है और ट्रेन में बैठे अपने शुभचिंतकों को इसकी जानकारी दी। जिससे चलती ट्रेन में यात्रियों के बीच भय का माहौल बन गया था। मुरी स्टेशन पर ट्रेन रोककर तकनीकी खामियों को दुरुस्त कर दिया। इसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली।
  
Sep 21 2017 (22:58)  ইঞ্জিন বিকল, লাটাগুড়ি স্টেশনে আটকে ডিএমইউ (uttarbangasambad.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNFR/Northeast Frontier  -  

News Entry# 317682     
   Past Edits
Sep 21 2017 (22:58)
Station Tag: Lataguri Junction/LTG added by ▶ER01⭐ हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस ⭐ 02ER◽◀~/1777975
Stations:  Lataguri Junction/LTG  
 
 
লাটাগুড়ি, ২১ সেপ্টেম্বরঃ ইঞ্জিন বিকল হয়ে লাটাগুড়ি স্টেশনে আটকে রইল ডাউন ডিএমইউ প্যাসেঞ্জার ট্রেন। শুক্রবার সন্ধ্যা ৭টা ৪০ মিনিট নাগাদ ট্রেনটি লাটাগুড়ি স্টেশনে প্রবেশ করে। তারপরই বিকল হয়ে যায় ট্রেনটির ইঞ্জিন। রেল দপ্তর সূত্রে খবর, ঘটনার খবর পাওয়া মাত্রই গোপালপুর স্টেশন থেকে অন্য একটি ইঞ্জিন এনে ট্রেনটিকে নিউ কোচবিহার স্টেশনে পাঠানোর প্রক্রিয়া শুরু হয়েছে। রাত ১০টা ৯ মিনিটে ছেড়ে দেয় ট্রেনটি।
  
Sep 21 2017 (20:09)  पुखरायां में चटकी पटरी से गुजरी कुशीनगर एक्सप्रेस (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 317672   Blog Entry# 2415145     
   Past Edits
Sep 21 2017 (20:09)
Station Tag: Pokhrayan/PHN added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Sep 21 2017 (20:09)
Train Tag: Kushinagar Express/11015 added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964
Stations:  Pokhrayan/PHN  
 
 
पुखरायां में चटकी पटरी से गुजरी कुशीनगर एक्सप्रेस
मेनलाइन पर ट्रेनों का आवागमन ठप, दोपहर बाद शुरू हुई मरम्मत1
Click here to enlarge image
कानपुर देहात : पुखरायां रेलवे स्टेशन के पास चटकी पटरी की मरम्मत करते रेल कर्मी।जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : पिछले वर्ष भीषण रेल हादसे का गवाह बने पुखरायां में पटरियों के चटकने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा
...
more...
है। बुधवार सुबह पुखरायां रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म के सामने चटकी मेनलाइन की पटरी से कुशीनगर एक्सप्रेस निकल गई।1झांसी की ओर जा रही कुशीनगर एक्सप्रेस सुबह करीब छह बजे पुखरायां स्टेशन से पार हुई। ट्रेन के गुजर जाने के बाद रेलवे ट्रैक का निरीक्षण कर रहे की-मैन प्रभात कुमार की नजर मेनलाइन की चटकी पटरी पर पड़ी। चटके ट्रैक से ट्रेन के निकलने की जानकारी होते ही रेलवे के अफसरों और कर्मचारियों में खलबली मच गई। स्टेशन मास्टर डीके सचान ने वरिष्ठ अफसरों को मामले से अवगत कराया तो पीडब्ल्यूआइ ईश्वरदास मौके पर पहुंचे। उन्होंने पटरी का निरीक्षण करने के बाद मेनलाइन से रेल संचालन बंद कराया और दोपहर बाद टीम के साथ अपनी देखरेख में पटरी की मरम्मत शुरू कराई। लूप लाइन और प्लेटफार्म दो के किनारे की लाइन से अन्य ट्रेनों को धीमी गति से रवाना किया गया।

  
723 views
Sep 21 2017 (20:24)
🇮🇳🇮🇳🚂JAI MATA DI🚅🇮🇳🇮🇳   174 blog posts
Re# 2415145-1            Tags   Past Edits
Suspension se.kaam nahi chalega jab tak terminate nahi karoge job se tab tak laaparwahi hoti rahegi
Page#    21070 news entries  <<prev  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.