Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Full Site Search  
 
Mon Nov 19 16:56:07 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Feedback
Advanced Search
Page#    24466 news entries  <<prev  next>>
  
Nov 13 (15:09) बिलासपुर कटनी मेमू समेत अन्य ट्रेनें कल रद्द रहेंगी (www.bhaskar.com)
Major Accidents/Disruptions
SECR/South East Central
0 Followers
1063 views

News Entry# 368626  Blog Entry# 4000680   
  Past Edits
Nov 13 2018 (15:21)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Saurabh®~/1294142
Stations:  Bilaspur Junction/BSP  
बिलासपुर | बिलासपुर-कटनी व अनूपपुर-अंबिकापुर सेक्शन में ब्लॉक के कारण कई ट्रेनें रद्द रहेगी और कुछ गाड़ियों का परिचालन प्रभावित रहेगा। अनूपपुर-अंबिकापुर सेक्शन में शनिवार को आवश्यक रखरखाव का काम किया जाएगा। इस रूट में निम्न ट्रेन रद्द रहेगी।
यह देर से रवाना होंगी
  
Nov 13 (12:34) ट्रेन की सीट से गिरा 5 साल का बच्चा (mnaidunia.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
WCR/West Central
0 Followers
1775 views

News Entry# 368598  Blog Entry# 4000067   
  Past Edits
Nov 13 2018 (12:35)
Station Tag: Itarsi Junction/ET added by Adittyaa Sharma^~/1421836

Nov 13 2018 (12:34)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Adittyaa Sharma^~/1421836
जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि
मुम्बई से भागलपुर जा रही ट्रेन 12336 के एसी कोच में सवार 5 साल का बच्चे अचानक अपर बर्थ से नीचे गिर गया, जिससे उसके सिर पर गंभीर चोट आई। जैसे ही परिजनों से उसे देखा, वे घबरा गए और उसके इलाज के लिए तत्काल कोच के टीटीई को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद बच्चे को समय पर इलाज मिल गया। बच्चे के पिता सुधांशु कुमार ने बताया कि इटारसी स्टेशन के पहले 5 साल का उनका वेटा बियोम ए वन कोच की 20 नंबर बर्थ से नीचे गिर गया, जिसके कारण उसके सिर में दो जगह चोट लगने के कारण बहुत खून बह रहा था।
...
more...
गाडी के पिछले कोच में तैनात टीटीई गणेश स्वरूप विरहा को इस बारे में बताया। उन्होंने इटारसी में डॉक्टर को मैसेज दिया, वे नहीं आए। इस दौरान यात्रियों ने इटारसी स्टेशन पर जमकर हल्ला किया। इसी बीच ट्रेन स्टेशन से जबलपुर की ओर रवाना हो गई। इधर बच्चे के सिर से खून आना बंद नहीं हो रहा था। टीटीई गणेश ने अपने साथी मनोज नागोत्रा को फोन लगवाकर पिपरिया स्टेशन पर प्राथमिक उपचार के लिए पट्टी और दवा मंगवाई। पिपरिया स्टेशन आते ही बच्चे की सिर पर तत्काल पट्टी बांधी गई और दवाई दी गई, जिसके बाद उसका खून बंद हो सका।
DISCLAIMER: JPL and its affiliates shall have no liability for any views, thoughts and comments expressed on this article.
  
Nov 12 (22:43) थिरूकुलर एक्सप्रेस के जनरल कोच से उठा धुआं, यात्रियों में मची अफरा-तफरी (www.amarujala.com)
Major Accidents/Disruptions
NCR/North Central
0 Followers
1659 views

News Entry# 368550  Blog Entry# 3998946   
  Past Edits
Nov 12 2018 (22:44)
Station Tag: Jhansi Junction/JHS added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964
Trains:  Jhelum Express/11077  
Stations:  Jhansi Junction/JHS  
थिरूकुलर एक्सप्रेस के जनरल कोच के अंदर से धुआं उठता देख यात्री घबरा गए। चेन पुलिंग कर यात्रियों ने ट्रेन रोकी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे रेलवे इंजीनियरों ने आग पर काबू पाया। इसी बीच ट्रेन लगभग डेढ़ घंटे मौके पर खड़ी रही। धुएं पर काबू पाने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया।विज्ञापनकन्याकुमारी से चलकर हजरत निजामुद्दीन जाने वाली ट्रेन थिरूकुलर एक्सप्रेस रविवार की दोपहर लगभग 12 बजे झांसी पहुंची। यहां से रवाना होने के बाद ट्रेन हजरत निजामुद्दीन की तरफ बढ़ रही थी, तभी चिरुला स्टेशन के पास अचानक इंजन से लगे दूसरे जनरल कोच के अंदर से तेजी के साथ धुआं उठने लगा। यह देखकर यात्री घबरा गए और चेन पुलिंग कर ट्रेन रोकी गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड व चिरूला पुलिस के अलावा रेलवे इंजीनियर भी पहुंच गए।जनरल बोगी में लगे पंखों के बीच से कचरे के अंदर से धुंआ निकल रहा था। जिस पर...
more...
काबू पाने के बाद धुआं निकलना बंद हुआ। इस घटना के बाद यात्रियों में अफरा-तफरी मची गई। यहां से ट्रेन रवाना होने के बाद ग्वालियर पहुंची। जहां ग्वालियर स्टेशन पर कोच का परीक्षण किया। इसी बीच काफी देर तक ट्रेन ग्वालियर स्टेशन पर खड़ी रही। ट्रेन देरी से रवाना होने से यात्रियों को परेशानी हुई। जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि जनरल कोच से धुआं उठने की सूचना मिली थी, जिसको समय रहते काबू पा लिया। इस दौरान ट्रेन नंबर जम्मूतवी जाने वाली ट्रेन नंबर 11077 झेलम एक्सप्रेस समेत कुछ ट्रेनें विलंब से चलीं।.social-poll {margin:0px auto;width:300px;} .social-poll .poll-wrapper {box-sizing: border-box;}
RecommendedDelhi NCRपंजाबी बाग हादसा: नशे में आरोपी महिला कहती रही ऐसी बात, सुनकर हर कोई था हैरान12 नवंबर 2018Cricket Newsरिकॉर्ड्स के लिए यादगार बना भारत-पाक हाईवोल्टेज मैच, मिताली राज ने किया यह कमाल12 नवंबर 2018Cricket Newsरिकॉर्ड्स के लिए यादगार बना भारत-पाक हाईवोल्टेज मैच, मिताली राज ने किया यह कमाल12 नवंबर 2018Varanasiपूर्व दस्यु सुंदरी सीमा यादव लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव, 12 साल की उम्र में बनी थी चंबल की डाकू12 नवंबर 2018Health & Fitnessइन लोगों को बादाम का सेवन पड़ सकता है महंगा, भूलकर भी न करें खाने की गलती12 नवंबर 2018Health & Fitnessइन लोगों को बादाम का सेवन पड़ सकता है महंगा, भूलकर भी न करें खाने की गलती12 नवंबर 2018Fashionदिल्ली के इस सबसे सस्ते मार्केट में करें सर्दियों की शॉपिंग, महज 180 रुपए में मिलेंगे स्टाइलिश कपड़े12 नवंबर 2018Fashionदिल्ली के इस सबसे सस्ते मार्केट में करें सर्दियों की शॉपिंग, महज 180 रुपए में मिलेंगे स्टाइलिश कपड़े12 नवंबर 2018Science Wondersभविष्य से आई महिला ने बताई ऐसी सच्चाई, सुनकर खड़े हो जाएंगे आपके रोंगटे12 नवंबर 2018
  
Nov 12 (12:33) करंसी कागज से लटा वैगन पटरी से उतरा, बड़ा हादसा टला (mnaidunia.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
WCR/West Central
0 Followers
1380 views

News Entry# 368533  Blog Entry# 3996582   
  Past Edits
Nov 12 2018 (12:34)
Station Tag: Bhopal Junction/BPL added by Adittyaa Sharma^~/1421836

Nov 12 2018 (12:34)
Station Tag: Itarsi Junction/ET added by Adittyaa Sharma^~/1421836
- होशंगाबाद सिक्योरिटी पेपर मिल से करंसी पेपर लेकर इटारसी पहुंचे थे दो वैगन
भोपाल/इटारसी
करंसी कागज से लदा एक वैगन इटारसी स्टेशन के पास यार्ड में रविवार रात 9 बजे पटरी से उतर गया। शंटिंग करते समय ये घटना हुई। हालांकि इससे कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन रेलवे की एक बड़ी लापरवाही सामने आई हैं। दो वैगन वाली एक ट्रेन होशंगाबाद सिक्योरिटी पेपर मिल से शाम को करंसी कागज लेकर इटारसी पहुंची थी। हादसे के बाद रेलवे के हूटर बजने से हड़कंप मच गया। सूचना पर आरपीएफ, स्टेशन प्रबंधक
...
more...
एसके जैन समेत दुर्घटना राहत दल मौके पर पहुंचा। सूत्रों के अनुसार एसपीएम से नोट छापने का कागज का बड़ा रैक वैगन नं. 001-003 में लोड कर इसे इटारसी भेजा गया था। सुबह यह पेपर एक्सप्रेस ट्रेन से नासिक भेजा जाना था। ट्रेन को अप ट्रैक से अप वेटिंग लाइन पर लेकर शंटिग किया जा रहा था। तभी अचानक सिग्नल नं. 102 सन सिग्नल के पास पाइंट नं. टी 308-ए के नजदीक अचानक पिछले वैगन के पहिए पटरी से उतर गए।
रेलवे ने इस हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही सुरक्षा के लिए एसपीएम के सुरक्षाकर्मी भी कोच में तैनात थे। रेलवे गार्ड राहुल श्रोती ऑन ड्यूटी थे। शंटिग मास्टर महेश एवं इंजन चालक स्टॉफ में राठौर मौजूद थे। रेलवे ने मौके पर ही सभी रेलकर्मियों का एल्कोहल टेस्ट कराया। प्राथमिक जांच में पता चला है कि शंटिंग स्टॉफ की लापरवाही से यह हादसा हुआ है। हालांकि अधिकारी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार वैगन में करोड़ों रुपए का कागज था, जिसे नासिक प्रिंट के लिए भेजा जा रहा था। सुरक्षा के लिहाज से भी यह घटना संवेदनशील है।
-------------
DISCLAIMER: JPL and its affiliates shall have no liability for any views, thoughts and comments expressed on this article.
  
Nov 11 (22:14) रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के गाजीपुर में ट्रेन के निकलते ही टूटी पटरी (www.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
NER/North Eastern
0 Followers
4052 views

News Entry# 368524  Blog Entry# 3995141   
  Past Edits
Nov 11 2018 (22:15)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज ■☆*^~/206964
Stations:  Ghazipur City/GCT  
गाजीपुर (जेएनएन)। रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के संसदीय क्षेत्र गाजीपुर में आज बड़ा रेल हादसा टल गया। यहां महानंदा सुपरफास्ट ट्रेन के जाने के तुरंत बाद ही रेल की पटरी टूट गई। यह हादसा दिलदारनगर रेलवे स्टेशन पर हुआ। यहां पर करीब दो घंटे में पटरी की मरम्मत का काम पूरा होने के बाद भी सभी ट्रेन को कॉशन पर चलाया जा रहा है। गाजीपुर में दिलदारनगर स्टेशन कार्यालय के सामने आज 15483 अप महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन के तेज गति से गुजरने के बाद रेल पटरी चटक गई। इसके बाद पैनल रूम में रेल पटरी संकेतक अचानक लाल होने से बक्सर डीडीयू पैसेंजर ट्रेन को होम सिग्नल के पास खड़ा कर दिया गया। इसके बाद पटरी की मरम्मत का काम चला। करीब दो घंटे में रेल पथ विभाग के कर्मचारियों के पटरी दुरुस्त करने के बाद पैसेंजर ट्रेन को प्लेटफार्म संख्या तीन पर लिया गया। अभी भी वहां पर कॉशन देकर...
more...
सभी ट्रेन को 30 किमी प्रतिघंटा की गति से चलाया जा रहा है। रेल अधिकारियों का कहना है कि ऐसा एहतियात के लिए किया जा रहा है।   ¨हदू धर्म मानव जीवन जीने की संस्कृति यह भी पढ़ें Posted By: Dharmendra Pandey
गाजीपुर (जेएनएन)। रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के संसदीय क्षेत्र गाजीपुर में आज बड़ा रेल हादसा टल गया। यहां महानंदा सुपरफास्ट ट्रेन के जाने के तुरंत बाद ही रेल की पटरी टूट गई। यह हादसा दिलदारनगर रेलवे स्टेशन पर हुआ। यहां पर करीब दो घंटे में पटरी की मरम्मत का काम पूरा होने के बाद भी सभी ट्रेन को कॉशन पर चलाया जा रहा है।
गाजीपुर में दिलदारनगर स्टेशन कार्यालय के सामने आज 15483 अप महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन के तेज गति से गुजरने के बाद रेल पटरी चटक गई। इसके बाद पैनल रूम में रेल पटरी संकेतक अचानक लाल होने से बक्सर डीडीयू पैसेंजर ट्रेन को होम सिग्नल के पास खड़ा कर दिया गया। इसके बाद पटरी की मरम्मत का काम चला। करीब दो घंटे में रेल पथ विभाग के कर्मचारियों के पटरी दुरुस्त करने के बाद पैसेंजर ट्रेन को प्लेटफार्म संख्या तीन पर लिया गया। अभी भी वहां पर कॉशन देकर सभी ट्रेन को 30 किमी प्रतिघंटा की गति से चलाया जा रहा है। रेल अधिकारियों का कहना है कि ऐसा एहतियात के लिए किया जा रहा है।  

Posted By: Dharmendra Pandey
इम्तियाज को कुलदीप नैयर सम्मान
¨हदू धर्म मानव जीवन जीने की संस्कृति
मिट्टी स्नान में ग्रामीणों ने लिया भाग
Copyright © 2018 Jagran Prakashan Limited.
Page#    24466 news entries  <<prev  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy