News Super Search
 ♦ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Tue Nov 21, 2017 02:51:25 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Tue Nov 21, 2017 02:51:25 IST
Advanced Search
Trains in the News    Stations in the News   
Page#    21502 news entries  <<prev  next>>
  
रेल लाइन टूटने से घंटेभर बाधित रहा आवागमन
पनियहवा व बाल्मीकिनगर रोड रेलवे स्टेशन के बीच बिहार सीमा में टूटी रेल लाईन
गोरखपुर-नरकटियागंज रेलखण्ड पर पनियहवा व बाल्मीकिनगर रोड रेलवे स्टेशन के बीच बिहार सीमा के जंगल में रेल लाईन टूटने के चलते घंटेभर यातायात बाधित रहा। टूटी हुई लाईन देख रेल कर्मचारियों ने एक मालगाड़ी ट्रेन को समय रहते रोक लिया। जिससे एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया।मंगलवार की सुबह लगभग नौ बजे गोरखपुर-नरकटियागंज रेलखण्ड के पनियहवा व बाल्मीकिनगर रोड रेलवे स्टेशन के बीच मदनपुर देवी स्थान के समीप रेल फाटक सं.
...
more...
62 सी के निकट रेल लाईन टूटा देख निरीक्षण कर रहे लाईनमैन के होश उड़ गये। उसने इसकी सूचना बाल्मीकिनगर रोड रेलवे स्टेशन के अधीक्षक को दी। इसी बीच एक मालगाड़ी ट्रेन पनियहवा की तरफ से तेजी से आ रही थी। गेटमैन की मदद से ट्रेन को लाल झंडी दिखाकर कुछ दूरी पर ही रोक दिया गया। इस वजह से गोरखपुर से नरकटियागंज जाने वाली सवारी गाड़ी सं. 55072 पनियहवा रेलवे स्टेशन पर एक घंटे तक रुकी रही। मरम्मत के बाद यातायात बहाल हुआ। इस संबंध में पनियहवा के स्टेशन अधीक्षक विकास कुमार ने बताया की बिहार सीमा में रेल लाईन टूटने के चलते एक घंटे तक यातायात बाधित था। मरम्मत के बाद यातायात बहाल हो गया है।
द खड्डा। सहारा न्यूज
  
Nov 15 2017 (16:06)  इंजन फेल होने से घंटा भर बाधित रहा परिचालन (www.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsECR/East Central  -  

News Entry# 322728   Blog Entry# 2773615     
   Past Edits
Nov 15 2017 (16:06)
Station Tag: Dildarnagar Junction/DLN added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964
Stations:  Dildarnagar Junction/DLN  
 
 
दिलदारनगर (गाजीपुर) : आठ घंटे की देर से चल रही डाउन सीमांचल एक्सप्रेस का इंजन मंगलवार की सुबह 6.49 बजे भदौरा स्टेशन पर फेल हो गया। इससे डाउन लाइन में एक घंटे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। बगैर ठहराव वाले स्टेशन पर ट्रेन खड़ी होने से सफर कर रहे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सभी यात्री एक-दूसरे से ट्रेन रूकने की जानकारी पूछ रहे थे। दानापुर नियंत्रण कक्ष के निर्देश पर लूप लाइन में खड़ी मालगाड़ी के इंजन को सीमांचल एक्सप्रेस में जोड़कर गहमर लूप लाइन में खड़ा किया गया। तब जाकर 7.56 बजे परिचालन बहाल हुआ।
आनंद विहार से जोगबनी को जाने वाली डाउन सीमांचल एक्सप्रेस का स्थानीय स्टेशन पर ठहराव का समय सोमवार की रात 9.20
...
more...
बजे था। अपने नियत समय से आठ घंटे की देरी से यह ट्रेन मंगलवार की सुबह 6.40 बजे पहुंची। यहां से 6.42 खुल गई। भदौरा स्टेशन पर 6.49 बजे सीमांचल का इंजन फेल हो गया। स्टेशन मास्टर ने इसकी जानकारी नियंत्रण कक्ष को दी। डाउन मेन लाइन में ट्रेन के खड़े होने से कारण परिचालन बाधित हो गया। दानापुर नियंत्रण कक्ष के निर्देश पर अप लूप लाइन में खड़ी मालगाड़ी के इंजन को सीमांचल एक्सप्रेस में जोड़कर गहमर लूप लाइन में खड़ा किया गया। इसके बाद परिचालन बहाल हुआ। स्थानीय स्टेशन पर खड़ी अनन्या एक्सप्रेस आधा घंटा बाद बक्सर की ओर रवाना हुई तो यात्री राहत की सांस लिए। इसके बाद विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी अन्य ट्रेनों को भी आगे निकाला गया। स्टेशन अधीक्षक नफीस खां ने बताया कि इंजन फेल होने से एक घंटे परिचालन बाधित रहा।
By Jagran

  
722 views
Nov 15 2017 (23:57)
Saurabh®~   3717 blog posts   46 correct pred (71% accurate)
Re# 2773615-1            Tags   Past Edits
इसे कहते हैं गरीबी में आटा गिला होना। सब कुछ सही रहने पर भी ये 8 10 घंटे विलंब से चलती है ऊपर से इंजन फैल
  
Nov 14 2017 (18:48)  स्टेशन पर यात्री से छिनतई करते धराए (m.livehindustan.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsER/Eastern  -  

News Entry# 322692   Blog Entry# 2753736     
   Past Edits
Nov 14 2017 (18:48)
Station Tag: Munger (Monghyr)/MGR added by ❤️Apna Munger❤️~/1480955
Stations:  Munger (Monghyr)/MGR  
 
 
हिन्दुस्तान टीम, मुंगेर
Updated: 13 नबम्बर, 2017 11:35 PM
अ+ अ-
रेल थाना जमालपुर क्षेत्र के मुंगेर स्टेशन पर एक यात्री का पॉकेटमारी करते एक चोर पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। हालांकि घटना को अंजाम देने के समय यात्रियों ने खदेड़कर पकड़ लिया और जमकर धुनाई कर दी है। लेकिन चोर ने अपने दूसरे साथ को चोरी की गई पर्स थमा गया।
दूसरा
...
more...
चोर पर्स लेकर भागने में कामयाब हो गया। इस बावत थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर कृपा सागर ने बताया कि बेगूसराय के नयागांव थाना क्षेत्र स्थित दरियापुर निवासी दिलीप राम का पुत्र नवीन कुमार ने आवेदन देकर बताया है कि जब वे मुंगेर ट्रेन से आ रहे थे, तभी स्टेशन पर मुंगेर के सफियाबाद थाना क्षेत्र के फरदा पड़हम निवासी छत्तीस दास का पुत्र पवन दास ने उनकी पॉकेटमारी कर ली।
पॉकेटमारी करते देख जब युवक की पहचान की, तो वो अपने दूसरे सहयोगी साथी चोर को पर्स थमा दिया। हालांकि लोगों की मदद से पवन को खदेड़कर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पर्स में दस हजार रुपये नगद, आधार कार्ड, एटीएम सहित अन्य जरुरी कागजात थे। इधर पॉकेटमार पवन को जेल भेज दिया गया है

  
1295 views
Nov 14 2017 (20:42)
amishkumar~   728 blog posts   184 correct pred (73% accurate)
Re# 2753736-1            Tags   Past Edits
Kisi din mobile na jhapat le ,😂😂
  
Nov 14 2017 (12:51)  बाराबंकी: बर्निग ट्रेन होने से बची न्यू जलपाई गुड़ी एक्सप्रेस, चपेट में आए यात्री की मौत (www.amarujala.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNR/Northern  -  

News Entry# 322672   Blog Entry# 2742723     
   Past Edits
Nov 14 2017 (12:51)
Station Tag: Barabanki Junction/BBK added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Nov 14 2017 (12:51)
Train Tag: New Delhi - New Jalpaiguri SF Express/12524 added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964
 
 
नई दिल्ली से चलकर न्यू जलपाईगुड़ी असम जा रही ट्रेन सोमवार को बर्निंग ट्रेन होते होते बच गई। सफेदाबाद रेलवे स्टेशन से निकल रही ट्रेन की पहियों में धुआं व आग की चिंगारी उठते देख स्टेशन मास्टर की सक्रियता से ट्रेन रोकी गई जिसके बाद आग बुझाने का काम शुरू हुआ।
इस दौरान मची अफरातफरी में ट्रेन की चपेट में आकर एक यात्री घायल हो गया जिसको एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा गया जहां उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान नहीं हो सकी है।
सोमवार को दिन में लखनऊ से चलकर 11.22
...
more...
बजे सफेदाबाद रेलवे स्टेशन के पास पहुंची नई दिल्ली से न्यू जलपाईगुड़ी असम जा रही ट्रेन के कोच नंबर तीन की पहियों से चिंगारी व धुआं निकल रही थी। इस दौरान सफेदाबाद रेलवे स्टेशन मास्टर देवेंद्र शुक्ला ने यह देखा तो उन्होंने तत्काल कंट्रोल रूम फोनकर ट्रेन रूकवाने की बात कही। इस पर गेट नंबर 181 के पास ट्रेन रुक गई।
ट्रेन में आग लगने की सूचना पर यात्रियों में हड़कंप मच गया व सभी नीचे कूदकर भागने लगे। हालांकि रेलवे कर्मचारियों ने बिना फायर ब्रिगेड को बुलाए ही पहियों से निकल रही चिंगारी को काबू किया। बताया गया है कि पहियों में ब्रेक के पास चिंगारी निकलने लगी थी जिसे सही किया गया। इस दौरान करीब 25 मिनट तक रुकने के बाद 11.45 बजे ट्रेन आगे के लिए रवाना की जा सकी।
मरने वाले यात्री की नहीं हुई पहचान

PC: amar ujala
ट्रेन में आग लगने की सूचना फैलने से यात्रियों व आस पास के लोगों में हड़कंप मच गया और लोग ट्रेन रोकने के लिए शोर मचाने लगे। इस दौरान एक 45 वषीर्य यात्री अचानक ट्रेन की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया। स्टेशन मास्टर द्वारा एंबुलेंस बुलवाकर यात्री को जिला अस्पताल भेजवाया गया, तब तक उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान नहीं हो सकी है।
बीस मिनट खड़ी रही आम्रपाली
नई दिल्ली से चलकर न्यू जलपाईगुड़ी जा रही ट्रेन में आग लगने के बाद उसे रोकने के चलते पीछे से आ रही आम्रपाली एक्सप्रेस ट्रेन करीब बीस मिनट तक खड़ी रही। न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस जाने के बाद आम्रपाली एक्सप्रेस को निकाला जा सका।
घटना पर स्टेशन अधीक्षक सफेदाबाद देवेंद्र शुक्ला का कहना है कि नई दिल्ली से न्यूजलपाई गुड़ी जा रही ट्रेन का लखनऊ के बाद गोरखपुर में ही स्टॉपेज है। सोमवार को दिन में 11.22 बजे सफेदाबाद स्टेशन से निकल रही ट्रेन के डिब्बे मेें चिंगारी व धुआं उठते देख उसे रुकवाया गया। इस दौरान एक यात्री ट्रेन की चपेट में आ गया था जिसकी अस्पताल में मौत होने की सूचना मिली है। ट्रेन में पहिया व ब्रेक के बीच चिंगारी उठने लगी थी जिसे सही करवाने के बाद ट्रेन यहां से आगे रवाना की गई है।

1 posts - Tue Nov 14, 2017 - are hidden. Click to open.

  
409 views
Nov 15 2017 (11:49)
☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~   15508 blog posts   3090 correct pred (65% accurate)
Re# 2742723-2            Tags   Past Edits
Nr ke track mashallah 😅
  
Nov 14 2017 (12:41)  घंटे भर गोण्डा कचहरी पर खड़ी रही लोकमान्य तिलक (epaper.livehindustan.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNER/North Eastern  -  

News Entry# 322669     
   Past Edits
Nov 14 2017 (12:41)
Station Tag: Gonda Kachahri/GDK added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Nov 14 2017 (12:41)
Station Tag: Gonda Junction/GD added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964
 
 
अभी ढंग से ठंड की शुरूआत नहीं हुई और ट्रेनों की लेटलतीफी बढ़ने लगी है। बताया जा रहा है कि गोण्डा, लखनऊ और कई इलाकों में धुंध के चलते दर्जनों ट्रेनें प्रभावित हो रही हैं। इसी के चलते रविवार को एलटीटी-गोरखपुर एक्सप्रेस घंटेभर गोण्डा कचेहरी रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही। इससे लोगों को काफी परेशानी हुई। कुछ यात्रियों ने इसकी शिकायत रेलवे के उच्चधिकारियों से की, तब कुछ देर बाद ट्रेन को गोण्डा के लिए पास किया गया। बता दें कि पिछले करीब एक सप्ताह से सुबह और रात के समय तेज धुंध के चलते पूवरेत्तर रेलवे की कई ट्रेनें घंटों देरी से चल रही हैं। बताया जा रहा है कि एहतियातन संरक्षा को देखते हुए स्पीड को भी कम किया गया है। रविवार की भोर में गोण्डा आ रही लोकमान्य तिलक टर्मिनस से गोरखपुर जा रही 11015 एलटीटी एक्सप्रेस गोण्डा कचेहरी में करीब एक घंटे से अधिक समय तक खड़ी...
more...
रही। फोन और ट्विटर के माध्यम से कुछ यात्रियों ने इसकी शिकायत रेलवे के उच्चधिकारियों से की। ट्रेनों की अधिकता था कारण : ट्विटर पर डीआरएम ने शिकायत के जवाब में लिखा कि गोण्डा में मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों की अधिकता के चलते प्लेटफार्म पर जगह न होने से एलटीटी एक्सप्रेस को गोण्डा कचेहरी स्टेशन पर रोकना पड़ा। स्टेशन के प्लेटफार्म पर भी अंधेरा : गोण्डा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो के पूर्वा छोर पर आये दिन अंधेरा रहता है। इसकी भी शिकायत कई बार गोण्डा के रेलवे अधिकारियों से की गई। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।
गोण्डा हिन्दुस्तान संवाद
Page#    21502 news entries  <<prev  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.