News Super Search
 ♦ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Thu Feb 22, 2018 08:58:59 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Thu Feb 22, 2018 08:58:59 IST
Advanced Search
Trains in the News    Stations in the News   
Page#    21864 news entries  <<prev  next>>
  
Feb 15 2018 (07:03)  हरदत्तपुर में आक्रोशित ग्रामीणों ने रोकी ट्रेन (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNER/North Eastern  -  

News Entry# 329534     
   Past Edits
Feb 15 2018 (07:03)
Station Tag: Hardattpur/HDT added by Mysore Udaipur City Delhi Humsafar Express😍😘^~/1421836
Stations:  Hardattpur/HDT  
 
 
नई दिल्ली-मंडुआडीह सुपरफास्ट ट्रेन पर चढ़ की नारेबाजी
आक्रोश
Click here to enlarge image
जागरण संवाददाता, रोहनिया : हरदत्तपुर में बुधवार को रेलवे क्रासिंग बंद किए जाने की सूचना फैलते ही एकजुट हुए ग्रामीणों ने स्थानीय स्टेशन पर हंगामा किया। उधर से गुजर रही नई दिल्ली-मंडुआडीह सुपरफास्ट एक्सप्रेस रोकने के बाद उस पर सवार होकर नाराजगी जाहिर की। रेलवे क्रासिंग बंद होने से उत्पन्न
...
more...
असुविधाओं का हवाला देते हुए ग्रामीणों ने जमकर नारेबाजी की।1ट्रेन रोके जाने की सूचना पर वहां पहुंची स्थानीय पुलिस और आरपीएफ के जवानों ने उन्हें समझा-बुझाकर किसी तरह शांत कराया। 1स्थानीय लोगों के अनुसार हरदत्तपुर रेलवे स्टेशन के पश्चिमी छोर पर स्थित गेट संख्या 9-सी पर कुछ मरम्मत कार्य चल रहा था। इसी बीच ग्रामीणों को सूचना मिली कि यह रास्ता बंद हो जाएगा। इसके बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण वहां पहुंच गए और उन्होंने लाल झंडा दिखाकर नई दिल्ली से मंडुआडीह आ रही सुपरफास्ट ट्रेन को रोक दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि यहां पर एकमात्र रेल क्रासिंग है जिसे बंद किया जा रहा है। इससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। 1उधर ट्रेन रोके जाने की जानकारी मिलते ही रोहनिया पुलिस के साथ जीआरपी व रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा कर ट्रेनों का संचालन शुरू कराया। स्टेशन अधीक्षक विनोद राम ने बताया कि ग्रामीणों के प्रदर्शन के चलते मात्र पांच मिनट तक ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ था। बाद में ग्रामीण मान गए। 1..तो इसलिए नाराज हो गए ग्रामीण- हरदत्तपुर स्टेशन के पास एक ही रेलवे क्रासिंग है, वह भी हमेशा बंद रहती है। ग्रामीणों के अनुसार उन्हें लाइन पार करके इधर से उधर जाना पड़ता है यदि कभी शादी-विवाह यह अन्य किसी कारण से चार पहिया वाहन लाना पड़ता है तो ग्रामीण जाकर स्टेशन अधिकारियों से क्रासिंग की चाबी लेकर आते हैं। इतनी परेशानियों के बाद जब ग्रामीणों ने यह सुना कि यह रास्ता हमेशा के लिए बंद हो जाएगा तो वे ित हो उठे।ट्रेन रोककर प्रदर्शन करते ग्रामीण’>>रेलवे क्रासिंग बंद होने की सूचना पर हो गए नाराज1’>>स्थानीय पुलिस व आरपीएफ मौके पर पहुंची तो ग्रामीण माने
  
Feb 14 2018 (12:10)  एनटीइएस फेल होने से हो रही है परेशानी (www.prabhatkhabar.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsSER/South Eastern  -  

News Entry# 329462     
   Past Edits
Feb 14 2018 (12:10)
Station Tag: Tatanagar Junction/TATA added by Mysore Udaipur City Delhi Humsafar Express😍😘^~/1421836
Stations:  Tatanagar Junction/TATA  
 
 
जमशेदपुर : अभी तक ट्रेनों की लेटलतीफी से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता था. लेकिन अब स्टेशन पर लगा नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम यानी एनटीइएस सिस्टम ही फेल हो गया है, जिससे यात्रियों को ट्रेनों के आगमन की सही जानकारी समय पर नहीं मिल पा रही है. मंगलवार को भी एनटीइएस सिस्टम फेल होने से पूछताछ केंद्र में अफरा-तफरी मची रही. पूछताछ केंद्र में बैठे रेल कर्मी ट्रेनों के बारे में तत्काल जानकारी देने में असमर्थ थे. जबकि यात्री ट्रेनों की जानकारी नहीं मिलने से आक्रोशित हो रहे थे. फोन से चक्रधरपुर, खड़गपुर से जानकारी लेकर यात्रियों को जानकारी रेल कर्मी उपलब्ध करा रहे थे.
  
Feb 13 2018 (15:25)  दुर्घटनाग्रस्‍त होने से बची राजधानी एक्‍सप्रेस, ऐसे बचाए गए सैकड़ों यात्री (m.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsECR/East Central  -  

News Entry# 329384     
   Past Edits
Feb 13 2018 (15:25)
Station Tag: Khagaria Junction/KGG added by amishkumar~/1702584
 
 
पटना [जेएनएन]। बिहार के खगडि़या में मंगलवार की सुबह दिल्‍ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्‍सप्रेस दुर्घटनाग्रस्‍त होने से बात-बाल बची। ग्रामीणों ने सूझबूझ से सैकड़ों यात्रियोें की जिंदगी बचाई। घटना बरौनी-कटिहार रेलखंड के मानसी और महेशखूंट स्टेशन के बीच चैधा-बन्नी हॉल्ट के पास हुई।
जानकारी के अनुसार चैधा-बन्नी हॉल्ट के पास डाउन लाइन की पटरी टूटी हुई थी। इसे ग्रामीणों ने देखा। उन्‍होंने इसकी सूचना रेलकर्मियों को दी। लेकिन, रेलकर्मी समय पर नहीं पहुंचे। इसी बीच नॉर्थ-ईस्‍ट एक्‍सप्रेस के गुजरने के कारण पटरी और टूट गई। फिर, 12424 डाउन दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस आ गई।
ग्रामीणों ने
...
more...
लाल झंडी दिखाकर ट्रेन को रोक तो दिया, लेकिन तबतक इंजन व एक कोच टूटी पटरी से गुजर चुके थे। ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका।
अचानक धक्‍के के साथ ट्रेन को रोके जाने के कारण यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। इस बीच रेलवे कर्मियों ने टूटी पटरी को दुरुस्त किया। इसके बाद राजधानी एक्‍सप्रेस डिब्रूगढ़ के लिए रवाना हुई।
कुछ ग्रामीणों ने बताया कि पटरी आज सुबह एक मालगाड़ी के गुजरने के दौरान टूटी थी। इसकी सूचना रेलकर्मियों को दे दी गई थी। इसके बाद वहां से नॉर्थ-ईस्‍ट एक्‍सप्रेस के गुजरने के दौरान पटरी अधिक टूट गई। ग्रामीणों ने इसकी भी सूचना रेलकर्मियों को दी। इसके बावजूद रेलकर्मी विलंब से आए। उनके आने के पहले ग्रामीण राजधानी एक्‍सप्रेस को रोक चुके थे। हालांकि, पूर्व मध्‍य रेल के जनसंपर्क अधिकारी राजेश रंजन ने बताया कि पटरी टूटी रहने की जानकारी मिलने के बाद रेलकर्मी सतर्क थे।
  
Feb 12 2018 (12:10)  डेढ़ माह तक रद रहेगी इंटरसिटी एक्सप्रेस (www.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNR/Northern  -  

News Entry# 329273     
   Past Edits
Feb 12 2018 (12:10)
Station Tag: Moradabad Junction/MB added by Railfan Z*^/367496

Feb 12 2018 (12:10)
Station Tag: Bareilly Junction/BE added by Railfan Z*^/367496

Feb 12 2018 (12:10)
Train Tag: New Delhi-Rohtak Intercity Express/14323 added by Railfan Z*^/367496

Feb 12 2018 (12:10)
Train Tag: New Delhi - Bareilly Intercity Express/14316 added by Railfan Z*^/367496

Feb 12 2018 (12:10)
Train Tag: Bareilly - New Delhi Intercity Express/14315 added by Railfan Z*^/367496
 
 
जागरण संवाददाता, हापुड़
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर मरम्मत कार्य के चलते डेढ़ महीने तक रेल यात्रियों को मुसीबत झेलनी पड़ेगी। रेलवे अधिकारियों ने बरेली से नई दिल्ली के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को रद कर दिया है। इस संबंध में स्थानीय अधिकारियों को आदेश मिल गया है।
बरेली से नई दिल्ली के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस से प्रतिदिन लगभग दो हजार स्थानीय रेल यात्री दिल्ली, गाजियाबाद और साहिबाबाद तक आते जाते हैं। रेलवे अधिकारियों ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर मरम्मत कार्य के चलते इस रेलगाड़ी को बुधवार से 17
...
more...
मार्च तक निरस्त कर दिया है। इस कारण रेलयात्रियों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ेगा। वर्तमान समय में रेलगाड़ियां अपने निर्धारित समय से घंटों देरी से संचालित हो रही है। इस रेलगाड़ी को डेढ़ महीने तक रद करने से हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। स्टेशन अधीक्षक मुनीराम मीना ने बताया कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर मरम्मत कार्य के चलते इंटरसिटी एक्सप्रेस को रद किया गया है।
  
Feb 12 2018 (06:31)  आंधी से चार सेक्शन में ओएचई ब्रेक डाउन (mnaidunia.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsSECR/South East Central  -  

News Entry# 329256     
   Past Edits
Feb 12 2018 (06:31)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Mysore Udaipur City Delhi Humsafar Express😍😘^~/1421836
Stations:  Bilaspur Junction/BSP  
 
 
शाम को अचानक आंधी चलने से इसका असर रेल लाइन पर भी पड़ा। बिलासपुर रेल मंडल में तीन सेक्शन और रायपुर के एक सेक्शन में ओएचई ब्रेक डाउन होने से अप, डाउन व मिडिल तीनों लाइन प्रभावित रही। इसके चलते आधा दर्जन ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। कुछ घंटे की मशक्कत के बाद ओएचई की मरम्मत कर ली गई।
शाम 4 बजे करीब अचानक तेज हवाएं चलने लगीं। कई जगहों पर पेड़ गिर गए। इसका प्रभाव रेल यातायात पर भी पड़ा। चांपा- नैला के बीच शाम 5.50 बजे सबसे पहले ब्रेक डाउन हुआ। इसके बाद सक्ती- चांपा और शाम को 7.45 बजे रायगढ़ - कोरतलिया के बीच ब्रेक डाउन हुआ। एक के बाद एक घटना के चलते रेलवे के ओएचई विभाग की
...
more...
परेशानी बढ़ गई। हर सेक्शन में विभाग का अमला उपकरणों के साथ पहुंचता गया। इसके बाद सुधार करने में जुट गया। रायगढ़ सेक्शन में रात 8.10 बजे ओएचई फिट दिया गया। इस दौरान टिटलागढ़- बिलासपुर पैसेंजर, पटना- बिलासपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस बीच रास्ते में खड़ी हो गई। इस ट्रेन के यात्रियों को इसके चलते परेशानी भी हुई। करीब डेढ़ से दो घंटे के बाद ट्रेनों के पहिए घूमे। इसके बाद ही यात्रियों ने राहत की सांस ली। रायपुर रेल मंडल में ब्रेक डाउन होने से मुंबई- हावड़ा मेल एक्सप्रेस प्रभावित हुई। यह ट्रेन करीब एक घंटे तक फंसी रही। इससे यात्री परेशान भी हुए।
Page#    21864 news entries  <<prev  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.