Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

WAP-7 - तेरे जैसा यार कहाँ , कहाँ ऐसा याराना , याद करेगी दुनियां तेरा मेरा अफसाना. - Arjun Rai

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Fri Oct 23 14:44:15 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search
Page#    26298 news entries  <<prev  next>>
Oct 11 (14:06) सिग्नल फेल होने से 25 मिनट खड़ी रही राप्ती सागर (www.amarujala.com)
Major Accidents/Disruptions
NCR/North Central
0 Followers
9021 views

News Entry# 421026  Blog Entry# 4742443   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
उरई। झांसी-कानपुर रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण के काम में लगी जेसीबी से सिग्नल का केबल कट गया। इससे उरई स्टेशन पर सिग्नल फेल हो गए। इसी बीच गोरखपुर से यशवंतपुर को जाने वाली राप्ती सागर एक्सप्रेस (02591)आ गई। सिग्नल न मिलने पर वह उरई स्टेशन के होम सिग्नल पर खड़ी हो गई। बाद में स्टेशन मास्टर की अनुमति से मैनुअल सिग्नल देकर ट्रेन को रवाना किया गया। इससे राप्ती सागर करीब पच्चीस मिनट खड़ी रही।
रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) की ओर से झांसी - कानपुर रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण के अंतर्गत उरई स्टेशन पर यार्ड का काम चल रहा था। इस दौरान आरवीएनएल की जेसीबी से होम सिग्नल
...
more...
के पास शनिवार की दोपहर 3:10 बजे सिग्नल विभाग का केबल कट गया। इससे गोरखपुर से यशवंतपुर जाने वाली राप्ती सागर एक्सप्रेस को सिग्नल न मिलने पर चालक ने ट्रेन रोक दी। चालक ने ड्यूटी पर तैनात स्टेशन मास्टर एसके खरे से वॉकी टॉकी से बात की। स्टेशन मास्टर ने प्वाइंट्स मैन को सतर्कता आदेश देकर भेज दिया। ट्रेन को मैनुअल सिग्नल देकर रवाना किया गया। इस बीच होम सिग्नल पर दोपहर 3:20 से 3:45 बजे तक ट्रेन खड़ी रही। सिग्नल विभाग के कर्मचारियों ने केबल ठीक किया। आरपीएफ ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू की। इंस्पेक्टर रामअवतार ने बताया कि सिग्नल विभाग, आरवीएनएल के अधिकारियों के साथ संयुक्त नोट तैयार कर मंडलीय अधिकारियों को भेजा जा रहा है। जेसीबी संचालक से रेलवे नियमों के तहत क्षतिपूर्ति वसूली जाएगी।
कोलकाता, एएनआई। पश्चिम बंगाल के पुंडूहा रेलवे स्टेशन पर लोगों ने रेल की पटरियों को जाम कर दिया है। इनकी मांग है कि ट्रेन सेवाएं ठीक तरीके से शुरू की जाएं, क्योंकि उन्हें आने-जाने में परेशानी हो रही है। स्टेशन से अभी तक सिर्फ विशेष ट्रेनें चलाई जा रही हैं। 
पश्चिम बंगाल: लोगों ने पुंडूहा रेलवे स्टेशन पर रेल की पटरियों को अवरुद्ध कर दिया और सभी के लिए ट्रेन सेवाओं की मांग की क्योंकि उन्हें आने-जाने में कठिनाई होती है, स्टेशन से अभी तक केवल विशेष ट्रेनें चलाई जा रही हैं।
जोधपुर से जयपुर की ओर जा रही सुपरफास्ट ट्रेन की रेण- जालसू रेलवे स्टेशनों के मध्य दोहरीकरण का कार्य करने वाली जेसीबी के टक्कर लग गई, जिससे जेसीबी काफी क्षतिग्रस्त हो गई मगर कोई जनहानि नहीं हुई। चालक जेसीबी को छोड़कर फरार हो गया। आरपीएफ व जीआरपी ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू की है। आरपीएफ ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
जोधपुर से जयपुर की ओर जाने वाली सुपरफास्ट ट्रेन शुक्रवार को शाम को 5.34 बजे मेड़ता रोड से डेगाना की ओर रवाना हुई। रेण- जालसू रेलवे स्टेशन के मध्य 497 के 4-5 किमी के पास दोहरीकरण समतलीकरण का कार्य करने वाली जेसीबी के टक्कर हो गई। चालक ने तुंरत इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। जेसीबी काफी
...
more...
क्षतिग्रस्त हो गई मगर कोई जनहानि नहीं हुई। 20 मिनट ट्रेन खड़ी रहने के बाद रवाना हो गई।
4 सायरन बजाए
सूचना पर जीआरपी थानाधिकारी हेम सिंह, हैड कांस्टेबल दिलीप सिंह सहित आरपीएफ डेगाना उप निरीक्षक सोमवीर मौके पर पहुंचे। घटना की सूचना जोधपुर कंट्रोल को देने पर मेड़ता रोड में चार सायरन बजाए जाने पर दुर्घटना राहत यान, मेडिकल वाहन को भी रवाना करने की तैयारी की गई। फिर चार सायरन और बजाए गए। मगर मौके पर यातायात बाधित नहीं होने व कोई जनहानि नहीं होने के कारण दोनों यान को कुछ देर बाद निरस्त कर दिया गया।
रेलवे ने जब्त की जेसीबी
ट्रेन के आने के समय जेसीबी चालक के हाथ-पैर फूल गए मगर वह कूद कर फरार हो गया। आरपीएफ ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है तथा चालक की भी तलाश शुरू की है। जेसीबी को जब्त किया गया है।
सूचना मिलते ही क्षेत्र के ग्रामीण मदद के लिए पहुंचे मौके पर
निम्बोला कलां | जोधपुर से जयपुर की ओर जा रही हाईकोर्ट एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 02477 निंबोला कला स्थित फाटक संख्या सी 80 से 100 मीटर की दूरी पर एक जेसीबी से टकरा गई। जेसीबी दोहरीकरण कार्य में लगी थी और ट्रैक से साइड में नहीं होने की वजह से ट्रेन से टकरा गई। ट्रेन धीमी होने और उसके चालक की सूझबूझ की वजह से बड़ा हादसा टल गया और किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई।
जेसीबी रेलवे ठेकेदार की ही बताई जा रही है। ड्राइवर मौके से फरार हो गया। फाटक के पास ही डबल लाइन का कार्य चल रहा था। टक्कर के बाद जेसीबी को हटाया गया और सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में निम्बोला व क्षेत्र के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए।

11 Public Posts - Sat Oct 10, 2020

12789 views
Oct 10 (20:11)
NWR Diesel Lover
Gaurav2223^~   96139 blog posts
Re# 4741618-14            Tags   Past Edits
Is Section me ye common hai.... Ek baar 14706 me ABR WDM3A 14055 ka JCB se pahle he ho chuka is section me or Marudhar ka bhi Dumper se hua jis me 20077 pura damage ho chuka tha.

Oct 10 (20:58)
Opinions must be welcomed and not killed
Jodhpur_Junction^~   105674 blog posts
Re# 4741618-15            Tags   Past Edits
Jab Jaipur Bandikui doubling ho rahi thi tab mandor derail ho gayi thi...

10726 views
Oct 10 (20:59)
Opinions must be welcomed and not killed
Jodhpur_Junction^~   105674 blog posts
Re# 4741618-17            Tags   Past Edits
Rub jaroori hai...

7091 views
Oct 10 (22:44)
NWR Diesel Lover
Gaurav2223^~   96139 blog posts
Re# 4741618-18            Tags   Past Edits
RUB?

6858 views
Oct 10 (22:46)
NWR Diesel Lover
Gaurav2223^~   96139 blog posts
Re# 4741618-19            Tags   Past Edits
Mandore wala accident to aaj bhi yaad hai..... Dil dahla dene wala hadsa tha wo to
Oct 10 (06:08) चाकुलिया में पलटी मालगाड़ी, रेल यातायात ठप (m.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
SER/South Eastern
0 Followers
5327 views

News Entry# 420842  Blog Entry# 4740825   
  Past Edits
Oct 10 2020 (06:08)
Station Tag: Kharagpur Junction/KGP added by तेरा हिज्र मेरा नसीब है तेरा ग़म ही मेरी हयात है/1421836

Oct 10 2020 (06:08)
Station Tag: Chakulia/CKU added by तेरा हिज्र मेरा नसीब है तेरा ग़म ही मेरी हयात है/1421836
संवाद सूत्र चाकुलिया : खड़गपुर रेल मंडल अंतर्गत चाकुलिया स्टेशन के समीप शुक्रवार को गिट्टी-पत्थर लदी एक मालगाड़ी के दो डिब्बे रेल पटरी से उतर गए, जिसके कारण मालगाड़ी का एक डिब्बा क्षतिग्रस्त होकर पलट गया। इस घटना के कारण अप व डाउन दोनों लाइन जाम हो गया। इस कारण दोपहर बाद हावड़ा-मुंबई मुख्य लाइन पर रेल आवागमन ठप हो गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद खड़गपुर के डीआरएम मनोरंजन प्रधान समेत रेलवे के कई वरीय अधिकारी, अभियंता व राहत दल मौके पर पहुंचे। ट्रेनों के आवागमन सुचारू करने के लिए युद्धस्तर पर राहत व बचाव कार्य शुरू किया गया। राहत कार्य के तहत सबसे पहले रेल पटरी से उतरी बोगी को क्रेन व जेसीबी के सहारे वापस पटरी पर लाया गया। इसके बाद पलटी हुई बोगी को उठाने का प्रयास किया गया। इस कार्य में एक हाइड्रा व दो जेसीबी को लगाए गए। इस बीच रेलवे अधिकारी घटना के...
more...
कारणों का जांच करते रहे।
प्लेट समेत एडाप्टर खुलकर गिरा : रेल सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को लगभग 1:15 बजे चाकुलिया स्टेशन के एक नंबर प्लेटफार्म अर्थात अप लूप लाइन पर खड़ी मालगाड़ी डाउन लाइन यानी खड़गपुर की दिशा में चलना शुरू करती है। अप लाइन से डाउन लाइन पर आने के दौरान पटरी बदलने के क्रम में मालगाड़ी के छठे डिब्बा का एडाप्टर प्लेट समेत खुल कर गिर गया, जिसके कारण मालगाड़ी का चक्का एडाप्टर पर चढ़ गया और पटरी से उतर गया। घटनास्थल से लगभग 50 मीटर पीछे प्लेट व एडाप्टर रेल लाइन पर बिखरे पड़े थे। राहत कार्य शुरू होने के बाद सबसे पहले पलटी हुई बोगी के पीछे की बोगियों को काटकर अलग किया गया, जिससे अप लाइन पर ट्रेनों का आवागमन शुरू हो सका। इसके बाद बेपटरी हुए डिब्बों को रेल पटरी पर चढ़ाया गया। अंत में पलटे हुए डिब्बे को रेलवे ट्रैक से हटाने का काम शुरू हुआ, जो देर शाम तक चलता रहा। गनीमत थी कि मालगाड़ी का पलटा हुआ डिब्ब रेल खंभे से महज दो फीट की दूरी पर था। यदि मालगाड़ी का डिब्बा खंभे पर पलट जाता तो रेलवे को काफी क्षति होती। मेरी प्राथमिकता राहत कार्य को पूर्ण कराना है। उसके बाद ही घटना के संबंध में कोई जानकारी दे पाउंगा।
- मनोरंजन प्रधान, डीआरएम, खड़गपुर
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस
दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 46 रनों से हराया
पंजाब vs कोलकाता
10-Oct-2020
Active:8,93,650
Death:1,06,490
Oct 09 (21:29) हाईकोर्ट एक्सप्रेस से टकराई जेसीबी, बड़ा हादसा टला (m.patrika.com)
Major Accidents/Disruptions
NWR/North Western
0 Followers
12343 views

News Entry# 420790  Blog Entry# 4740311   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
मेड़ता सिटी।जोधपुर से जयपुर जा रही इंटरसिटी हाईकोर्ट एक्सप्रेस ट्रेन से शुक्रवार को जेसीबी टकरा गई, लेकिन जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे अधिकारी-कर्मचारी व ग्रामीण मौके पर पहुंचे व हालात पर नियंत्रण पाया, इससे बड़ा हादसा होने से टल गया। जानकारी के अनुसार जोधपुर से रवाना हुई जोधपुर-जयपुर इंटरसिटी शाम करीब 6 बजे रेण से निंबोला होते हुए जयपुर जा रही थी। इस दौरान फाटक संख्या सी-80 से आगे एक जेसीबी दोहरीकरण का कार्य कर रही थी। इस दौरान जेसीबी ट्रेक के पास फंस गई लेकिन जेसीबी का आधा हिस्सा ट्रेक की तरफ होने से वह ट्रेन से टकराई। जेसीबी और ट्रेन चालक ने सूझबूझ से काम किया। फंसी हुई जेसीबी नहीं निकलते देख के चालक कूद गया। वहीं फाटक संख्या सी-80 पर तैनात कार्मिक की ओर से लाल झंडी दिखाने के बाद ट्रेन चालक ने 300 मीटर पहले ही ट्रेन की स्पीड...
more...
धीमे कर दी। जिससे ट्रेन और जेसीबी के बीच जोरदार भिड़ंत नहीं हुई, केवल एक पिलर क्षतिग्रस्त हुआ। टक्कर से ट्रेन में सवार यात्री सहम गए। दुर्घटना के बाद निंबोला कलां के ग्रामीण मौके पर पहुंचे। रेलकर्मियों ने जेसीबी को हटवाया। करीब 25 मिनट तक ट्रेन मौके पर खड़ी रही। रेलकर्मियों की ओर से अवरुद्ध हटाकर ट्रेक का रास्ता साफ करने के बाद ट्रेन जयपुर के रवाना हुई।
Page#    26298 news entries  <<prev  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy