News Super Search
 ♦ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Thu Feb 22, 2018 08:58:58 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Thu Feb 22, 2018 08:58:58 IST
Advanced Search
Trains in the News    Stations in the News   
Page#    21864 news entries  <<prev  next>>
  
Feb 12 2018 (06:26)  अंधड़-बारिश से ब्लैकआउट, ओले भी गिरे, ट्रेनों के पहिए तक थमे (mnaidunia.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsSECR/South East Central  -  

News Entry# 329253     
   Past Edits
Feb 12 2018 (06:26)
Station Tag: Raipur Junction/R added by Mysore Udaipur City Delhi Humsafar Express😍😘^~/1421836
Stations:  Raipur Junction/R  
 
 
सब हेडिंग- बैनर, पोस्टर और तोरण से पटीं राजधानी की सड़कें, अफरा-तफरी
0 कई जगहों पर गिरे पेड़, बिजली व्यवस्था चरमराई
रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि
राजधानी में रविवार के दोपहर तीसरे पहर में बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी की हवा अचानक अंधड़ बन गई। अंधड़-बारिश से शहर की बिजली व्यवस्था चरमराने से ब्लैकआउट तो हुआ ही, रेलवे के पहिए भी थम गए।
...
more...
अंधड़ के साथ शहर में खूब धूल उठी, फिर जमकर बारिश भी हुई। चंद मिनटों के भीतर बिजली व्यवस्था चरमरा गई। कहीं पेड़ टूटे तो कहीं लोगों की जिंदगी दांव पर लग गई। आंधी-तूफान से पूरा जीवन अस्त-व्यस्त रहा। शाम चार बजे अचानक मौसम में बदलाव हुआ। वहीं राजधानी में लगे बैनर, पोस्टर और तोरण टूटकर सड़कों पर बिखर गए। 15 से अधिक जगहों पर पेड़ टूटकर सड़क पर आ गए। चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल हो गया। नतीजा यह हुआ कि लोग अपनी जगह पर ही खड़े हो गए। सड़क पर चल रहे लोगों ने दुकान या जहां भी जगह सुरक्षित मिली, वहां जाकर अपनी जान बचाई। राजधानी के आसपास के इलाकों में ओले भी गिरे। सारागांव मार्ग पर रह-रह कर ओले गिरने की खबर है।
बारिश का मीटर घूमा, ओला गिरने की चेतावनी
अंधड़-बारिश से कई इलाकों में बारिश का मीटर घूमा। शाम को एक मिली मीटर सिर्फ राजधानी में ही बारिश रिकॉर्ड हुई। इसी तरह राजनांदगांव में 3.2 , दुर्ग में 1.6 और जगदलपुर में बारिश हुई। मौसम विभाग ने उत्तरी छत्तीसगढ़ में ओला पड़ने की चेतावनी दी है।
देर रात तक खोजते रहे फाल्ट
डंगनिया, सुंदरनगर, कुशालपुर में लोगों ने बिजली अधिकारियों को फोन किया। किसी ने फोन रिसीव किया तो किसी ने नहीं । परेशानी होने से लोगों ने लेकिन काफी घंटे के बाद भी स्थिति में सुधार नहीं हुआ। कई बार शिकायत करने बाद कुछ घंटे के लिए बिजली आई, दुबारा वहीं स्थिति रही। इससे स्थानीय बिजली अधिकारी को फोन कर वास्तविक स्थिति के बारे में बताया गया । उनका कहना था कि फॉल्ट पकड़ में नहीं आ रहा है। साथ ही कर्मचारी का अभाव है।
पेड़ गिरने से यातायात प्रभावित
सिविल लाइन इलाकों के आकाशवाणी के पास पेड़ गिरने से यहां बिजली देर रात तक प्रभावित रही। इसी तरह पचपेड़ी नाका, तात्यापारा चौक, लोधीपारा, हीरापुर, कबीर नगर, अटारी, सुंदर नगर, पॉलिटेक्निक कॉलेज बैरन बाजार में भी पेड़ गिरने से लोग परेशान हुए। सुंदर नगर में 7 घंटे और दीनदयाल उपाध्याय नगर में 5 घंटे बिजली प्रभावित रही। कचना के सभी फीडर बंद हो गया था। कई जगहों पर पेड़ गिरने से बिजली के 132 केवी और 11 केवी और 33 केवी के की बिजली सप्लाई भी बाधित हो गई।
यहां छाया रहा अंधेरा : राजधानी से लगे दलदल सिवनी, सड्डू , शंकर नगर, कचना फीडर में अंधेरा छाया रहा। छह घंटे बाद ही बिजली बहाल हुई। यहां सैकड़ों लोगों की व्यक्तिगत शिकायतें थीं। टोल फ्री नंबर 500 से अधिक शिकायतें पहुंचीं। रायपुर दक्षिण 8 फीडर बंद हो गए थे। 20 से 25 हजार उपभोक्ता प्रभावित हुए थे। लोहंडी, मोहतराई, डूमरतराई, देवपुरी, लालपुर, संतोषीनगर, मोतीनगर, भाटागांव आदि इलाकों में बिजली गुल रही। इसी तरह बजरंग नगर, समता कॉलोनी, चौबे कॉलोनी में शॉर्ट सर्किट होने, ट्रांसफार्मर जलने की शिकायतें आईं।
एयरपोर्ट बहाल पर रेलवे के चार सेक्शन में ओएचई ब्रेक डाउन
एयरपोर्ट की फ्लाइटों में कोई विशेष प्रभाव नहीं पड़ा लेकिन ट्रेनें जरूर प्रभावित हुई। शाम को अचानक आंधी चलने से इसका असर रेल लाइन पर भी पड़ा। बिलासपुर रेल मंडल में तीन सेक्शन और रायपुर के एक सेक्शन में ओएचई ब्रेक डाउन होने से अप, डाउन व मिडिल तीनों लाइन प्रभावित रही। इसके चलते आधा दर्जन ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। कुछ घंटे की मशक्कत के बाद ओएचई की मरम्मत कर ली गई। चांपा- नैला के बीच शाम 5.50 बजे सबसे पहले ब्रेक डाउन हुआ। इसके बाद सक्ती- चांपा और शाम को 7.45 बजे रायगढ़ - कोरतलिया के बीच ब्रेक डाउन हुआ। एक के बाद एक घटना के चलते रेलवे के ओएचई विभाग की परेशानी बढ़ गई। हर सेक्शन में विभाग का अमला उपकरणों के साथ पहुंचता गया। इसके बाद सुधार करने में जुट गया। रायगढ़ सेक्शन में रात 8.10 बजे ओएचई फिट दिया गया। इस दौरान टिटलागढ़- बिलासपुर पैसेंजर, पटना- बिलासपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस बीच रास्ते में खड़ी हो गई। इस ट्रेन के यात्रियों को इसके चलते परेशानी भी हुई। करीब डेढ़ से दो घंटे के बाद ट्रेनों के पहिए घूमे। इसके बाद ही यात्रियों ने राहत की सांस ली। रायपुर रेल मंडल में ब्रेक डाउन होने से मुंबई- हावड़ा मेल एक्सप्रेस प्रभावित हुई। यह ट्रेन करीब एक घंटे तक फंसी रही। इससे यात्री परेशान भी हुए।
  
Feb 12 2018 (05:45)  काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस में लगी आग (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNR/Northern  -  

News Entry# 329242     
   Past Edits
Feb 12 2018 (05:45)
Station Tag: Hapur Junction/HPU added by Mysore Udaipur City Delhi Humsafar Express😍😘^~/1421836
Stations:  Hapur Junction/HPU  
 
 
जागरण संवाददाता, हापुड़: नई दिल्ली से वाराणसी जा रही काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस के लगेज कोच में रविवार दोपहर आग लग गई। अचानक धुआं उठता देखकर यात्रियों ने शोर मचाया, जिसे सुनकर चालक ने रेलगाड़ी रोक दी। इतनी ही देर में आग की लपटें तेजी से निकलने लगीं। प्लेटफार्म पर मौजूद कर्मचारियों में अफरातफरी का माहौल बन गया। दमकल गाड़ियों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। अधिकारियों के अनुसार इस दुर्घटना में करोड़ों रुपये का सामान जलने की संभावना है। शार्टशर्किट से आग लगने की आशंका जताई गई है जिसकी जांच कराई जा रही है। 1नई दिल्ली से वाराणसी जा रही काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस रविवार को अपने निर्धारित समय से 53 मिनट की देरी से हापुड़ पहुंची। तीन मिनट तक स्टेशन पर रुकने के बाद जब चालक ने रेलगाड़ी को जैसे ही आगे बढ़ाया, तभी इंजन के पीछे वाले लगेज कोच में धुआं उठता दिखाई दिया। यह देखकर...
more...
यात्रियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। चालक ने बाहर झांका तो उसे कोच से आग की लपटें निकलती दिखाई दीं। ट्रेन को रोकने के साथ तुरंत दमकल विभाग और रेलवे के कंट्रोल रूम को सूचित किया गया। इस दौरान रेलगाड़ी में बैठे यात्रियों में भगदड़ मच गई। रेलवे स्टेशन पर मौजूद सभी अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए। 1रेलवे कर्मचारियों ने लगेज कोच को रेलगाड़ी से अलग कर दिया। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। मुरादाबाद मंडल के डीआरएम एके सिंघल ने बताया कि हापुड़ स्टेशन पर काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस के लगेज कोच में आग लगने के कारणों की जांच कराई जा रही है। इसके अलावा नई दिल्ली में जिस स्थान से रेलगाड़ी में सामान लादा गया था, वहां से भी रिपोर्ट मंगाई जा रही है।जागरण संवाददाता, हापुड़: नई दिल्ली से वाराणसी जा रही काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस के लगेज कोच में रविवार दोपहर आग लग गई। अचानक धुआं उठता देखकर यात्रियों ने शोर मचाया, जिसे सुनकर चालक ने रेलगाड़ी रोक दी। इतनी ही देर में आग की लपटें तेजी से निकलने लगीं। प्लेटफार्म पर मौजूद कर्मचारियों में अफरातफरी का माहौल बन गया। दमकल गाड़ियों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। अधिकारियों के अनुसार इस दुर्घटना में करोड़ों रुपये का सामान जलने की संभावना है। शार्टशर्किट से आग लगने की आशंका जताई गई है जिसकी जांच कराई जा रही है। 1नई दिल्ली से वाराणसी जा रही काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस रविवार को अपने निर्धारित समय से 53 मिनट की देरी से हापुड़ पहुंची। तीन मिनट तक स्टेशन पर रुकने के बाद जब चालक ने रेलगाड़ी को जैसे ही आगे बढ़ाया, तभी इंजन के पीछे वाले लगेज कोच में धुआं उठता दिखाई दिया। यह देखकर यात्रियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। चालक ने बाहर झांका तो उसे कोच से आग की लपटें निकलती दिखाई दीं। ट्रेन को रोकने के साथ तुरंत दमकल विभाग और रेलवे के कंट्रोल रूम को सूचित किया गया। इस दौरान रेलगाड़ी में बैठे यात्रियों में भगदड़ मच गई। रेलवे स्टेशन पर मौजूद सभी अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए। 1रेलवे कर्मचारियों ने लगेज कोच को रेलगाड़ी से अलग कर दिया। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। मुरादाबाद मंडल के डीआरएम एके सिंघल ने बताया कि हापुड़ स्टेशन पर काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस के लगेज कोच में आग लगने के कारणों की जांच कराई जा रही है। इसके अलावा नई दिल्ली में जिस स्थान से रेलगाड़ी में सामान लादा गया था, वहां से भी रिपोर्ट मंगाई जा रही है।ंहापुड़ स्टेशन पर काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस के लगेज कोच में लगी आग
  
Feb 11 2018 (20:15)  कुशीनगर में चटकी पटरी से गुजरी सप्तक्रांति एक्सप्रेस (www.amarujala.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNER/North Eastern  -  

News Entry# 329223     
   Past Edits
Feb 11 2018 (20:15)
Station Tag: Gorakhpur Junction/GKP added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964
Stations:  Gorakhpur Junction/GKP  
 
 
बैतालपुर के ऑयल डिपो में पटरी से उतरा इंजन
कुशीनगर में चटकी पटरी से गुजरी सप्तक्रांति एक्सप्रेस
अमर उजाला ब्यूरो
देवरिया/कुशीनगर। बैतालपुर स्थित इंडियन ऑयल डिपो में शनिवार को वैगन छोड़कर स्टेशन पर जा रही ट्रेन का इंजन पटरी से उतर गया। जिसे काफी मशक्कत से डिपो और रेलकर्मी पटरी पर ला पाए। वहीं कुशीनगर में खड्डा व गुरली रामगढ़वा के बीच चटकी रेल
...
more...
पटरी से सुपरफास्ट सप्तक्रांति एक्सप्रेस गुजर गई। बाद में इसकी जानकारी होने पर विभाग में हड़कंप मच गया। ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोक दिया गया। करीब एक घंटे बाद ट्रैक की मरम्मत करके ट्रेनों को गुजारा गया।
बैतालपुर में शनिवार देर शाम इंडियन ऑयल डिपो में 14 वैगन डीजल और 11 वैगन पेट्रोल लेकर ट्रेन पहुंची। वैगन को छोड़कर जब चालक ने इंजन आगे बढ़ाया, तभी वह पटरी से उतर गया। इसके बाद डिपो और रेलवे कर्मचारियों की काफी मशक्कत से इंजन को स्टेशन लाया गया। पटरी को देर रात तक ठीक कराया गया।
कुशीनगर में सुबह करीब सवा छह बजे आनंद विहार से मुजफ्फरपुर जा रही सप्तक्रांति एक्सप्रेस सिसवा से खड्डा आ रही थी। इसके पीछे ही कीमैन सुमित कुमार ट्रैक की पेट्रोलिंग करते हुए आ रहे थे। गुरली रमगढ़वा के पास पटरी क्रेक देखकर कीमैन के होश उड़ गए। क्योंकि कुछ ही मिनट पहले इसी ट्रैक से सप्तक्रांति गुजरी थी। कीमैन ने तुरंत रेलवे अफसरों को इसकी जानकारी दी। तत्काल इस ट्रैक पर आ रही मालगाड़ी को रोक दिया गया, बापू धाम एक्सप्रेस को खड्डा स्टेशन पर रोका गया। पटरी को एक घंटे में ठीक कराकर ट्रेनों का आवागमन शुरू किया गया।
  
Feb 10 2018 (12:33)  24 wagons of goods train derail in MP; traffic affected (m.economictimes.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsWCR/West Central  -  

News Entry# 329132     
   Past Edits
Feb 10 2018 (12:33)
Station Tag: Rewa (Terminal)/REWA added by Need trains to Mumbai Chennai Delhi via Ballari~/36147

Feb 10 2018 (12:33)
Station Tag: Satna Junction/STA added by Need trains to Mumbai Chennai Delhi via Ballari~/36147
 
 
Twenty four bogies of a goods train derailed in Madhya Pradesh's Satna late Friday night. The train movements on Mumbai-Howrah up the line and Satna-Rewa track were affected due to the derailment.
For video click here
  
Feb 10 2018 (11:21)  सिग्नल खराब होने से एक घंटा खड़ी रही मालगाड़ी (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 329103     
   Past Edits
Feb 10 2018 (11:21)
Station Tag: Pokhrayan/PHN added by Waiting For Approval By RB For SRC NZM AC Special^~/1421836
Stations:  Pokhrayan/PHN  
 
 
जेएनएन, कानपुर : पुखरायां स्टेशन के पास शुक्रवार शाम सिग्नल में खराबी आने के कारण झांसी की ओर जा रही मालगाड़ी एक घंटे तक ट्रैक पर ही खड़ी रही। सिग्नल दुरस्त होने पर मालगाड़ी को रवाना किया गया, इस दौरान ट्रैक बाधित रहा। 1सिग्नल विभाग द्वारा पुखरायां स्टेशन यार्ड की मेन लाइन में काम कराने के लिए अपराह्न् 15:00 बजे से 16:25 बजे तक का ब्लाक दिया गया था। ब्लाक के समय सिग्नल में खराबी आने के कारण 16:25 बजे तक ब्लाक खत्म नहीं हो सका। ब्लाक खत्म होने से पहले मलासा से चली मालगाड़ी को एक घंटे तक पुखरायां स्टेशन के पहले बीच ट्रैक पर रोका गया। जेई सिग्नल वीके खरे ने बताया कि ब्लाक के दौरान सिग्नल मरम्मत का कार्य पूरा न होने के कारण ब्लाक का समय 17:50 बजे तक बढ़ाना पड़ा। पुखरायां स्टेशन के एएसएम वीके गुप्ता ने बताया कि सिग्नल में आई खराबी के कारण कानपुर...
more...
से झांसी की ओर जा रही मालगाड़ी को शाम करीब 16:50 बजे से 17:50 बजे तक स्टेशन होम सिग्नल से पहले रोकना पड़ा। सिगनल ठीक होने पर यातायात सामान्य हो गया है, कोई सवारी गाड़ी विलंबित नहीं हुई है।1जेएनएन, कानपुर : पुखरायां स्टेशन के पास शुक्रवार शाम सिग्नल में खराबी आने के कारण झांसी की ओर जा रही मालगाड़ी एक घंटे तक ट्रैक पर ही खड़ी रही। सिग्नल दुरस्त होने पर मालगाड़ी को रवाना किया गया, इस दौरान ट्रैक बाधित रहा। 1सिग्नल विभाग द्वारा पुखरायां स्टेशन यार्ड की मेन लाइन में काम कराने के लिए अपराह्न् 15:00 बजे से 16:25 बजे तक का ब्लाक दिया गया था। ब्लाक के समय सिग्नल में खराबी आने के कारण 16:25 बजे तक ब्लाक खत्म नहीं हो सका। ब्लाक खत्म होने से पहले मलासा से चली मालगाड़ी को एक घंटे तक पुखरायां स्टेशन के पहले बीच ट्रैक पर रोका गया। जेई सिग्नल वीके खरे ने बताया कि ब्लाक के दौरान सिग्नल मरम्मत का कार्य पूरा न होने के कारण ब्लाक का समय 17:50 बजे तक बढ़ाना पड़ा। पुखरायां स्टेशन के एएसएम वीके गुप्ता ने बताया कि सिग्नल में आई खराबी के कारण कानपुर से झांसी की ओर जा रही मालगाड़ी को शाम करीब 16:50 बजे से 17:50 बजे तक स्टेशन होम सिग्नल से पहले रोकना पड़ा। सिगनल ठीक होने पर यातायात सामान्य हो गया है, कोई सवारी गाड़ी विलंबित नहीं हुई है।1मुरी एक्सप्रेस का इंजन फेल 1कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर खड़ी मुरी एक्सप्रेस का इंजन शुक्रवार को अचानक फेल हो गया। जम्मू से टाटानगर जा रही मुरी एक्सप्रेस दोपहर सवा तीन बजे सेंट्रल के प्लेटफार्म नंबर 2 पर आई थी। इंजन फेल होने के चलते ट्रेन करीब एक घंटे देरी से रवाना हो सकी।
Page#    21864 news entries  <<prev  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.