Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

प्रयागराज एक्सप्रेस - जो भी हो तुम खुदा की कसम; लाजवाब हो

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Fri Oct 23 14:55:41 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search
Page#    26298 news entries  <<prev  next>>
Indian Railway, IRCTC: अगर आप रेल से सफर करने की सोच रहे हैं या आपने टिकट बुक करवाया है तो रेलवे की तरफ से रद्द ट्रेनों और रूट्स में हुए बदलाव के बारे में जानना फायदेमंद साबित होगा।
Indian Railway, IRCTC: भारतीय रेलवे ने कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब में ‘रेल रोको’ आंदोलन के चलते कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इनमें अमृतसर-हरिद्वार एक्सप्रेस और नई दिल्ली-जम्मू तवी राजधानी एक्सप्रेस और पंजाब से चलने वाली ट्रेनें शामिल है। रेलवे ने इसके साथ ही कई ट्रेनों के रूट्स में बदलाव भी किया है। वहीं कुछ ट्रेनों को आंशिक तौर पर कैंसल किया गया है। किसान आंदोलन के चलते पंजाब में कई जगह विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं। रेलवे ने एहतियातन ये फैसला लिया
...
more...
है।
ऐसे में अगर आप रेल से सफर करने की सोच रहे हैं या आपने टिकट बुक करवाया है तो रेलवे की तरफ से रद्द ट्रेनों और रूट्स में हुए बदलाव के बारे में जानना फायदेमंद साबित होगा। रेलवे के मुताबिक ट्रेन संख्या 02054 अमृतसर–हरिद्वार एक्सप्रेस 05/10/2020 से शुरू हो रही थी लेकिन यह रद्द रहेगी। ट्रेन संख्या 02053 हरिद्वार-अमृतसर एक्सप्रेस 05/10/2020 से शुरू हो रही थी लेकिन यह रद्द रहेगी। ट्रेन नंबर 02425 नई दिल्ली-जम्मूतवी राजधानी एक्सप्रेस की 05/10/2020 से शुरू होने वाली यात्रा रद्द रहेगी।
गाड़ी संख्या 02426 जम्मूतवी-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस की 05/10/2020 से शुरू होने वाली यात्रा रद्द रहेगी। ट्रेन नंबर 20925 कालका-अंबाला एक्सप्रेस का संचालन 05/10/2020 से कैंसल रद्द है। ट्रेन नंबर 20926 अंबाला-कालका एक्सप्रेस का संचालन 05/10/2020 से कैंसल रद्द है।
कई ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है। यानी कुछ ट्रेनों को चलाया तो जाएगा लेकिन यात्रियों को तय गंतव्य तक नहीं पहुंचाया जाएगा। मुंबई सेंट्रल-अमृतसर एक्सप्रेस की यात्राएं 03/10/2020 से शुरू हो चुकी है लेकिन इसे अंबाला स्टेशन पर शॉर्ट टर्मिनेट किया जा रहा है।
इसी तरह ट्रेन संख्या 02904 अमृतसर-मुंबई सेंट्रल एक्सप्रेस का संचालन 05/10/2020 को शुरू होगा और अंबाला स्टेशन पर शॉर्ट टर्मिनेट किया जाएगा। वहीं यह अंबाला-अमृतसर-अंबाला के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी। 02925 बांद्रा टर्मिनल-अमृतसर एक्सप्रेस, 03308 फिरोजपुर-धनबाद एक्सप्रेस, 04650 अमृतसर-जयनगर एक्सप्रेस, 02057 नई दिल्ली-ऊना हिमाचल एक्सप्रेस को अम्बाला कैंट रेलवे स्टेशन पर टर्मिनेट किया जाएगा। सभी ट्रेनें अम्बाला से आगे पंजाब नहीं जाएंगी। इसके अलावा अन्य ट्रेनों को दिल्ली व सहारनपुर स्टेशनों पर टर्मिनेट किया जाएगा।
इनके अलावा 3 अक्टूबर से चल रही धनबाद- फिरोजपुर एक्सप्रेस (03307) को अंबाला में शॉर्ट टर्मिनेट किया जाएगा। वहीं ट्रेन संख्या 03308 फिरोजपुर-धनबाद एक्सप्रेस का संचालन 5 अक्टूबर से किया जा रहा है। यह ट्रेन अंबाला स्टेशन पर शॉर्ट ऑरिजिनेट की जाएगी। इसके साथ ही यह ट्रेन अंबाला-फिरोजपुर-अंबाला के बीच आंशिक तौर पर रद्द रहेगी।
4 अक्टूबर से चल रही ट्रेन नंबर 04649 जयनगर-अमृतसर एक्सप्रेस अंबाला में शॉर्ट टर्मिनेट रहेगी। इसी तरह 5 अक्टूबर से चलने वाली ट्रेन नंबर 04650 अमृतसर-जयनगर एक्सप्रेस अंबाला में शॉर्ट ऑरिजिनेट रहेगी। इसके साथ ही यह ट्रेन अंबाला-अमृतसर-अंबाला के बीच रद्द रहेगी। डिब्रूगढ़-लालगढ़ एक्सप्रेस और लालगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का रास्ता बदला गया है। ट्रेन संख्या 05909 डिब्रूगढ़-लालगढ़ ट्रेन को रोहतक, भिवानी, हिसार, हनुमानगढ़ के रास्ते रवाना किया गया।
Oct 06 (18:36) किसान आंदोलन के कारण अभी कुछ और दिन ट्रेनें चलने के आसार नहीं, यात्री हो रहे परेशान (m.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
NR/Northern
0 Followers
7520 views

News Entry# 420395  Blog Entry# 4736002   
  Past Edits
Oct 06 2020 (18:36)
Station Tag: Ludhiana Junction/LDH added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Ludhiana Junction/LDH  
लुधियाना [डीएल डॉन]। किसानों के रेल रोको आंदोलन के कारण पंजाब में रेल सेवाएं ठप हैं। अभी तक ट्रेनें चलने के कोई संकेत नहीं मिल रहे हैं। नतीजतन यात्री हरियाणा के अंबाला स्टेशन पहुंच कर आगे का सफर तय कर रहे हैं। इससे लोगों को खासी परेशानी हो रही है क्योंकि यात्रियों को सड़क मार्ग से लंबी दूरी तय करनी पड़ी रही है।
मंगलवार को लुधियाना रेलवे स्टेशन आरक्षण केंद्र में टिकट करवाने पहुंचे संतोष सिंह विक्रम सिंह ने बताया कि टिकट यहां से खरीद कर वे लोग अंबाला जाएंगे और वहां से ट्रेन पकड़ कर बिहार में अपने मूल गांव जयनगर पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के कारण पंजाब से ट्रेनें बंद होने से काफी लोगों को तकलीफ हो रही
...
more...
है। किसानों को चाहिए कि वह अपना प्रदर्शन जिला कार्यालय के समक्ष करें ताकि सुनवाई भी हो सके। ट्रेनों का आवागमन रोकने से प्रदेश के सभी लोगों को तकलीफ हो रही है।
       
मालगाड़ी का परिचालन जारी 
अमृतसर और जम्मूतवी से मालगाड़ी का परिचालन जारी है। रेल अधिकारी बताते हैं कि मालगाड़ी रवानगी से पहले किसानों को अवगत कराया जाता है कि माल गाड़ी जाएगी इसलिए वे लोग रेल ट्रैक से थोड़ी देर के लिए साइड हो जाएं। किसान मालगाड़ी के परिचालन में सहयोग कर रहे हैं। लुधियाना से भी मालगाड़ी की स्पेशल ट्रेन रवानगी हो रही है। होजरी उद्योग का सीजन होने से भारी मात्रा में माल की निकासी हो रही है। इसे लुधियाना से मालगाड़ी के जरिये अन्य प्रदेशों को भेजा जा रहा है।    
किसान आंदोलन चलने तक ट्रेनों का चलना मुश्किल
लुधियाना रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक अशोक सिंह सलारिया से इस संबंध में बात करने पर उन्होंने कहा कि शीर्ष स्तर से फिलहाल ट्रेनों के परिचालन के लिए कोई संकेत नहीं मिले हैं। जब तक किसान आंदोलन समाप्त नहीं हो जाता तब तक ट्रेनों का परिचालन संभव नहीं दिख रहा है।
Oct 06 (08:30) Bilaspur News: पटरी से उतरा हावड़ा- अहमदाबाद एक्सप्रेस के पीछे लगा कंटेनर, टला बड़ा हादसा (www.naidunia.com)
Major Accidents/Disruptions
SECR/South East Central
0 Followers
6761 views

News Entry# 420369  Blog Entry# 4735480   
  Past Edits
Oct 06 2020 (08:31)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Bilaspur Junction/BSP  
बिलासपुर। Bilaspur News: हावड़ा से अहमदाबाद के लिए रवाना हुए स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन आज बिलासपुर के पास बड़े हादसे का शिकार होने से बाल- बाल बच गई। बिलासपुर स्टेशन से करीब एक किलामीटर आगे अचानक ट्रेन में सवार यात्रियों को जोर का झटका लगा। ट्रेन के पायलट को अंदाजा हो गया कि ट्रैक में कोई दिक्कत है और उन्होंने एमरजेंसी ब्रेक लगाते हुए ट्रेन को रोक दिया।
Bilaspur/ पटरी से उतरा हावड़ा अहमदाबाद एक्सप्रेस के पीछे लगा कंटेनर pic.twitter.com/TCB06khW7e
— NaiDunia (@Nai_Dunia) October 5, 2020
इस
...
more...
दौरान ट्रेन की गति कम होने की वजह से बड़ा हादसा टल गया, लेकिन ट्रेन के पीछे लगा दूध का कंटेनर पटरी से उतर गया। इस दौरान कंटेनर खाली था। यदि कंटेनर पूरी तरह भरा होता तो इसकी वजह से ट्रेन के सवारी डब्बे भी डीरेल हो सकते थे।
मिली जानकारी के अनुसार बिलासपुर स्टेशन के कोचिंग डिपो के पास यह घटना हुई। यह घटना दोपहर करीब सवा 12 बजे की बताई जा रही है। ट्रेन हावड़ा से अहमदाबाद जा रही थी। ट्रेन करीब 10 मिनट देरी से बिलासपुर पहुंची थी। जैसे ही ट्रेन स्टेशन को छोड़कर बाहर निकली, जोरदार झटका लगा और ट्रेन के अंत में लगा कंटेनर पटरी से उतर गया।
सूचना मिलने के बाद रेलवे में हड़कंप मच गया। इंजीनियरिंग विभाग समेत अन्य विभागों के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। करीब 15 मिनट बाद कंटेनर को अलग कर ट्रेन अपने गंतव्य के लिए रवाना की गई। इसी बीच यात्री किसी बड़ी दुर्घटना के शिकार होने से बच गए। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद कंटेनर को भी पटरी पर लाया गया। अब उसे दूसरी ट्रेन के साथ अहमदाबाद भेजा जाएगा।
बोकारो, जेएनएन। बोकारो ऑटो चालक संघ के तत्वावधान में बोकारो रेलवे स्टेशन परिसर में धरना दिया गया। स्टेशन से चलने वाले ऑटो चालकों ने धरना देकर केंद्र व राज्य सरकार से तत्काल ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ करने की अपील की। संघ के अध्यक्ष अशोक यादव ने कहा कि बीते छह माह से एक रुपए की आमदनी नहीं है। टेंपो चलाने वालों को अब बैंक से नोटिस आ रही है। घर में अनाज, बच्चों की फिस भरने तक की समस्या हो गई। रेलवे ने दो गाड़ियों को चालू कराया उसे भी राज्य सरकार ने बंद करा दिया। इसलिए पुरुषोत्तम का ठहराव तत्काल प्रारंभ हो और जनशताब्दी एक्सप्रेस को फिर से चालू किया जाए।
ऑटो रिक्सा चालक संघ ने हटिया-पटना, बैद्यनाथ धाम एक्सप्रेस, धनबाद-रांची
...
more...
इंटरसिटी, दुमका-रांची इंटरसिटी तथा हावड़ा-रांची शताब्दी एक्सप्रेस को भी तत्काल चालू करने की मांग की। अशोक ने बताया कि बोकारो रेलवे स्टैंड में ट्रेनों के परिचालन नहीं होने से तीन सौ वाहन चालक, 100 कुली और अन्य जुड़े हुए लोग सड़क पर आ गए हैं। जिस प्रकार राजधानी का परिचालन हो रहा है उसी प्रकार अन्य ट्रेनों का परिचालन हो, जिससे उनका बंद रोजगार प्रारंभ हो सकेगा। संघ ने कहा कि अगर रेलवे व राज्य सरकार उनकी मांग नहीं मानती हैं तो उनका आंदोलन आगे भी जारी रहेगा। मौके पर सुधीर शर्मा, जवाहर लाल झा, अवध किशोर सिंह, रमेश गुप्ता, अलाउद्दीन, भगवान झा, सुखसगर सिंह, महेशर कुमार, रवि राव, राजकुमार पाण्डेय, असगर खान, चरणपल सिंह तथा अजय सिंह उपस्थित थे।
झामुमो ने सीएम से हस्तक्षेप की मांग की : झामुमो महानगर अध्यक्ष मंटू यादव ने विज्ञप्ति जारी कर इस मामले में मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप की मांग की है। कहा कि ट्रेन गरीबों की सवारी है। आज दुमका, धनबाद, रांची, टाटा जाने के लिए बस वाले मनमाना किराया वसूल कर रहे हैं। पुरुषोत्तम एक्सप्रेस का ठहराव नहीं होने से दिल्ली इलाज व अन्य काम के लिए जाने वाले लोगों को परेशानी है। यही नहीं कोडरमा, गोमो, पारसनाथ, हजारीबाग के लोगों को भी समस्या हो रही है। इस पर तत्काल ध्यान दिया जाना चाहिए।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस
चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स XI पंजाब को 10 विकटों से हराया
बैंगलोर vs दिल्ली
05-Oct-2020
Active:9,37,683
Death:1,01,782
नई दिल्ली
किसान आंदोलन के कारण पंजाब में एक अक्टूबर से लगातार रेल सेवा में खलल पड़ रही है। एकबार फिर से सोमवार को रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। इसके अलावा कुछ ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन भी किया गया है।
हरिद्वार-अमृतसर-हरिद्वार (गाड़ी संख्या 02053/02054) जन शताब्दी एक्सप्रेस को 5 तारीख को निरस्त कर दिया गया है। दो ट्रेन के मार्ग में परिवर्तन किया गया है और 12 ट्रेनों का आंशिक निरस्तीकरण किया गया है।
हरिद्वार-अमृतसर-हरिद्वार
...
more...
(गाड़ी संख्या 02053/02054) जन शताब्दी एक्सप्रेस को 5 तारीख को निरस्त कर दिया गया है। इसके अलावा नई दिल्ली-जम्मू तवी-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ( गाड़ी संख्या 02425/02426) और अम्बाला-कालका-अम्बाला पश्चिम एक्सप्रेस (गाड़ी संख्या 20926/20925) को भी सोमवार को कैंसल कर दिया गया है। दो ट्रेन के मार्ग में परिवर्तन किया गया है और 12 ट्रेनों का आंशिक निरस्तीकरण किया गया है।
विरोध प्रदर्शन के तहत किसानों ने अनिश्चितकालीन रेल रोको आंदोलन शुरू किया है। किसान रेल ट्रैकों पर जम गए हैं। हाल ही में पास हुए कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन तेज करने के लिए 31 किसान संघ एकजुट हुए हैं और उन्होंने एक अक्टूबर से अनिश्चितकाल के लिए रेल रोको आंदोलन चला रहे हैं।
Page#    26298 news entries  <<prev  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy