Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Bookmark
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Full Site Search  
 
Tue Jan 22 09:45:59 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Feedback
Advanced Search
Page#    24734 news entries  <<prev  next>>
  
Jan 10 (23:03) मुसाफिरखाना के पास पटरी टूटने से बाधित रहा रेल यातायात (www.livehindustan.com)
Major Accidents/Disruptions
NR/Northern
0 Followers
1088 views

News Entry# 373649  Blog Entry# 4193380   
  Past Edits
Jan 10 2019 (23:04)
Station Tag: Sultanpur Junction/SLN added by ♤The Silent Traveller ♧♤*^~/206964

Jan 10 2019 (23:04)
Station Tag: Surathkal/SL added by ♤The Silent Traveller ♧♤*^~/206964

Jan 10 2019 (23:04)
Station Tag: Musafir Khana/MFKA added by ♤The Silent Traveller ♧♤*^~/206964
गुरुवार की भोर सुलतानपुर-उतरेटिया रेलखंड पर मुसाफिरखाना रेलवे स्टेशन के पश्चिमी छोर पर रेल की पटरी टूट जाने से घंटों रेल यातायात बाधित रहा। ट्रैक को जोड़कर रेल यातायात बहाल किया गया।गुरुवार की सुबह रेलखंड पर 948 किमी पर पोल संख्या 17 और 19 के बीच अप रेल ट्रैक टूटा हुआ देखा गया। कीमैन ने टूटी पटरी देख सुबह 8:06 पर ट्रैक पर आ रही वरुणा एक्सप्रेस ट्रेन को रुकवाते हुए पीडब्लूआई को सूचना दी। जिसके बाद पटरी ठीक करने की कवायद शुरू हुई। इस दौरान मुसाफिरखाना रेलवे स्टेशन पर मेमो ट्रेन के साथ ही अन्य ट्रेनों को निकटतम स्टेशनों पर खड़ा कर दिया गया। काफी जद्दोजहद के बाद रेल पटरी को जोड़कर सुबह 8:40 पर रेल यातायात बहाल किया गया।कीमैन की होशियारी से टला बड़ा रेल हादसासुलतानपुर-उतरेटिया रेलखंड पर मुसाफिरखाना के पास जिस जगह पटरी टूटी हुई थी वह स्थल मुसाफिरखाना रेलवे स्टेशन से बमुश्किल डेढ़ किलोमीटर दूरी पर था।...
more...
जिसकी जानकारी स्टेशन मास्टर को न होने के कारण मुसाफिरखाना स्टेशन से वरुणा एक्सप्रेस को रवाना कर दिया गया था। लेकिन कीमैन बाल्मीकि कुमार की तत्परता ने वरुणा एक्सप्रेस को दुर्घटना ग्रस्त होने से बचा लिया।ग्रामीणों के मुताबिक सुबह लगभग पौने आठ बजे जब डीसीएम एमपी लखनऊ मालगाड़ी गुज़री थी तो तेज कड़कड़ाहट की आवाज सुनी गई थी। जिसके बाद कीमैन बाल्मीकि कुमार ट्रैक की रूटीन जांच करने निकले थे। इसी बीच 8:00 पर वरुणा एक्सप्रेस मुसाफिरखाना रेलवे स्टेशन पर पहुंची। जिसे 8:01 पर एसएस ने रवाना कर दिया। कीमैन ने जब 948 किमी पर 17/19 पोल के बीच ट्रैक में लगभग दो इंच की दरार के साथ टूटे ट्रैक को देखा तो सामने से वरुणा एक्सप्रेस ट्रैक पर आ रही थी। कीमैन बाल्मीकि कुमार ने सबसे पहले पटाखे को ट्रैक पर बांधकर ट्रेन को रोका और उसके तुरंत बाद 8:06 पर पीडब्लूआई रवि कुमार के साथ स्टेशन मास्टर को सूचना दी। जिसके बाद सक्रिय हुई टीम ने मौके पर पहुंचकर पटरी को जोड़ने का काम शुरू किया। पटरी जोड़ने का काम पूरा होने पर 8:40 पर वरुणा एक्सप्रेस को कीमैन ने रवाना किया। अगर कीमैन ने तत्परता न दिखाई होती तो वरुणा एक्सप्रेस टूटे ट्रैक से गुजरते समय हादसे का शिकार हो सकती थी।
  
Jan 10 (18:20) जुगसलाई में ट्रेन से कटकर सीआरपीएफ के एएसआई की मौत (m.livehindustan.com)
Major Accidents/Disruptions
SER/South Eastern
0 Followers
1317 views

News Entry# 373628  Blog Entry# 4193087   
  Past Edits
Jan 10 2019 (18:20)
Station Tag: Tatanagar Junction/TATA added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Tatanagar Junction/TATA  
जुगसलाई रेलवे फाटक के पास ट्रेन से कटकर सीआरपीएफ के एएसआई की मौत हो गई। उसकी पहचान रैफ की ओर से जम्मू निवासी मोहिंद्र कुमार के रूप में की गयी है। वे बंगाल के झाड़ग्राम में सीआरपीएफ के 232 बटालियन में पदस्थापित थे। ट्रेन से कटने की घटना मंगलवार की रात के 11 बजे के आस-पास की है। घटना की जानकारी मिलने पर जुगसलाई पुलिस ने शव को रात में ही बरामद कर उसे शीतगृह में रखवा दिया था। जानकार लोगों ने बताया कि मोहिंद्र कुमार एक माह की छुट्टी में अपने घर जम्मू गए हुए थे। वहां से वे किसी ट्रेन से बंगाल के झाड़ग्राम के लिए सवार हुए थे। बुधवार को ही उन्हें ड्यूटी ज्वाइन करना था। इस बीच उनकी मौत जुगसलाई रेलवे फाटक के पास ट्रेन से गिरकर कैसे हो गयी, यह जांच का विषय है। सीआरपीएफ के एएसआई की मौत की सूचना पाकर रैफ के अधिकारी जुगसलाई...
more...
थाने में पहुंचे थे और उन्होंने ही पहचान की। इसके बाद शव का पोस्टमार्टम एमजीएम मेडिकल कॉलेज में कराया गया। पोस्टमार्टम के बाद शव को सड़क मार्ग से रांची भेजा गया। उसके बाद प्लाइट से जम्मू के लिए रवाना किया गया। जुगसलाई थाने में घटना की लिखित शिकायत रैफ के मनोज कुमार की ओर से की गयी है। पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज करके जांच शुरू की गयी है।
  
Jan 10 (12:41) बंद को सफल बनाने के लिए रेलवे लाइन पर रखे पांच बम, कई ट्रेनों को रोका गया (www.royalbulletin.com)
Major Accidents/Disruptions
ER/Eastern
0 Followers
860 views

News Entry# 373591  Blog Entry# 4192631   
  Past Edits
Jan 10 2019 (12:41)
Station Tag: Habra/HB added by 12649⭐️ KSK ⭐️12650^~/1203948
Stations:  Habra/HB  
कोलकाता। केंद्रीय श्रम नीतियों के खिलाफ वामपंथियों द्वारा आहूत दो दिवसीय बंद को दूसरे दिन सफल बनाने के लिए बंद समर्थकों ने बुधवार को सियालदह-बनगांव रेल मंडल के हाबरा स्टेशन के पास दो नंबर रेल गेट के पास रेलवे लाइन पर पांच बम रख दिए। लोगों ने देखा तो हड़कंप मच गया। तुरंत पुलिस और जीआरपी को सूचना दी गई। रेलवे के आला अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए। ट्रेनों का यातायात रोक दिया गया है। जीआरपी ने बमों को बरामद कर निष्क्रिय करने के लिए बॉम्ब स्क्वाड की मदद ली है। उसके बाद लोगों की जान में जान आई। मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है।
घटना कोलकाता से सटे उत्तर 24 परगना जिले में सियालदह-बनगांव रेल मंडल के
...
more...
हाबरा स्टेशन के पास दो नंबर रेल गेट की है। बुधवार की सुबह 10:30 बजे लोगों ने रेलवे लाइन पर देखा, बम के आकार की तरह एक प्लास्टिक पड़ा हुआ है। आसपास जिंदा बम रखे हैं। सूचना पर बड़ी संख्या में जीआरपी मौके पर पहुंच गई। रेलवे के आला अधिकारी भी घटनास्थल पर आ गए। दाेनों तरफ की ट्रेनों को रोक दिया गया। पुलिस ने कुल पांच बम बरामद किए और एक प्लास्टिक भी बरामद किया गया है। जीआरपी ने बमों को बरामद कर निष्क्रिय करने के लिए बॉम्ब स्क्वाड की मदद ली हैै। प्लास्टिक में ही पांचों बमों भरकर रखे गए थे। बम किसने रखे, जीआरपी की टीम पता लगा रही है। इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज भी खगाली जा रही है, ताकि पुख्ता जानकारी मिल सके।
प्राथमिक तौर पर पता चला है कि बंद समर्थकों ने ही इन बमों को रेलवे लाइन पर रखा था। ट्रेन विस्फोट हो और बाध्य होकर रेल सेवा बाधित हो। पुलिस फिलहाल, सावधानी बरतते हुए आसपास के अन्य रेलवे पटरियों पर भी तलाशी अभियान चला रही है। रेल यातायात को भी रोका गया है। जीआरपी अधिकारी लगातार यात्रियों की सुरक्षा के लिए उन्हें सतर्क कर रहे हैं।
  
Jan 09 (00:46) गाजीपुर में एक बार फिर रेल पटरी चटकी, काशन के जरिए भेजी गई गाड़ियां (www.amarujala.com)
Major Accidents/Disruptions
NER/North Eastern
0 Followers
2542 views

News Entry# 373474  Blog Entry# 4191305   
  Past Edits
Jan 09 2019 (00:47)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by ♤The Silent Traveller ♧♤*^~/206964
दानापुर मंडल के तहत पीडीडीयू-पटना रेल मार्ग पर गाजीपुर जिले के करहिया हाल्ट के पास सोमवार की देर रात डाउन लाइन की पटरी चटक गई। इसकी जानकारी मिलने पर रेल कर्मियों में हड़कंप मच गया।इस दौरान वहां से गुजर रही 12424 नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस को करीब दस मिनट के लिए रोकना पड़ा। बाद में कई गाड़ियों को काशन देकर गंतव्य की ओर रवाना किया गया। मंगलवार की शाम तक पटरी को दुरुस्त कर दिया गया जिसके बाद गाड़ियों का आवगमन सामान्य हो गया।जानकारी के अनुसार करहिया हाल्ट के समपार फाटक के पोल संख्या 85/ 810 के पास डाउन लाइन की पटरी सोमवार की रात करीब 12:30 बजे चटक गई। इसकी जानकारी गैंगमैन तारकेश्वर को हुई। उसने तत्काल रेल उच्चाधिकारियों को इस घटना से अवगत कराया।इसी दौरान डाउन लाइन से गुजर रही नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस को रोक दिया गया। बाद में उसको पटरी बदल कर काशन देकर आगे भेजा गया। इसके बाद...
more...
इस मार्ग से जाने वाली राजधानी सहित कई अन्य प्रमुख ट्रेनों को काशन के जरिए निकलवाया गया।इसी क्रम में श्रमजीवी एक्सप्रेस, संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस, अहमदाबाद-पटना एक्सप्रेस, विक्रमशिला एक्सप्रेस, अनन्या एक्सप्रेस, भागलपुर गरीबरथ, राजेंद्र नगर टर्मिनल राजधानी एक्सप्रेस, तूफान मेल सहित कई प्रमुख गाड़ियों को काशन के जरिए निकलवाया गया।
इधर जानकारी मिलने पर मंगलवार की सुबह तकनीकी टीम पहुंची तथा 11 बजे से पटरी की मरम्मत का कार्य शुरु कर दिया। शाम तक पटरी को दुरुस्त कर दिया गया। इसके बाद गाड़ियों का संचालन सामान्य हो गया।दानापुर रेलखंड के जनसंपर्क अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि रेल पटरी चटकने के बाद उसे क्लैम्पिंग के जरिए 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेनों का परिचालन कराया गया। इससे ट्रेनों के परिचालन पर कोई खास फर्क नहीं पड़ा है।
  
Jan 09 (00:41) रेलवेगेट तोड़ते हुए अंदर घुसी पिकअप, चालक गिरफ्तार (m.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
NER/North Eastern
0 Followers
2416 views

News Entry# 373473  Blog Entry# 4191301   
  Past Edits
Jan 09 2019 (00:41)
Station Tag: Babhnan/BV added by ♤The Silent Traveller ♧♤*^~/206964

Jan 09 2019 (00:41)
Station Tag: Gonda Junction/GD added by ♤The Silent Traveller ♧♤*^~/206964

Jan 09 2019 (00:41)
Train Tag: Satyagraha Express/15274 added by ♤The Silent Traveller ♧♤*^~/206964
Stations:  Gonda Junction/GD   Babhnan/BV  
गोंडा : रेलवे गेट बंद करते समय चालक की लापरवाही से पिकअप गेट तोड़ते हुए अंदर घुस गई। गेटमैन की सूचना पर पहुंची आरपीएफ ने मुर्गी लदी पिकअप व चालक को हिरासत में ले लिया। गेटमैन की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर चालक को जेल भेज दिया गया। घटना सोमवार की सुबह बभनान पूर्वी समपार फाटक संख्या 222ए पर हुई। इस समय गोरखपुर की ओर से आ रही मालगाड़ी के लिए लाइन क्लीयर दिया गया। वहीं, बभनान में खड़ी सत्याग्रह एक्सप्रेस डाउन को लाइन देने के लिए स्टेशन अधीक्षक द्वारा गेटमैन को समपार फाटक बंद करने की सूचना दी गई। गेटमैन रवि कुमार द्वारा गेट बंद किया जा रहा था। इसी बीच मुर्गी लदी पिकअप आधे गिरे गेट को तोड़ते हुए अंदर घुस गई। आरपीएफ चौकी प्रभारी राजेंद्र यादव मयफोर्स गेट पर पहुंच गए। रेल कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद गेट को ठीक किया। चौकी प्रभारी ने बताया कि चालक...
more...
बस्ती जनपद के सोनहा थाना क्षेत्र के शनिचरा गांव निवासी रामसुख चौधरी के खिलाफ रेल एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज कर वाहन को सीज कर दिया गया।
Page#    24734 news entries  <<prev  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy