PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

हम हवाई जहाज़ उड़ाने वाले, फिर भी फ़िदा हैं, पटरी में दौड़ने वालों पे. - SK Mangla

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Tue Dec 1 14:03:20 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search

News Posts by Pankaj Mishra

Page#    Showing 1 to 5 of 119 news entries  next>>
उधना से जयनगर चलने वाली अनारक्षित 05564/63 अंत्योदय एक्सप्रेस बांद्रा-सहरसा हमसफर ट्रेन से भी तेज चलेगी। बिना हाॅल्ट कम किए इस ट्रेन को 3 घंटे 10 मिनट का स्पीडअप मिला है। अब यह 24 घंटे 55 मिनट में पटना पहुंचाएगी। पहले यह 29 घंटे में पटना पहुंचती थी।

हमसफर पटना पहुंचने में 26 घंटे से ज्यादा समय लेती है। उधना-जलगांव रूट पर 1 दिसंबर से डबल लाइन शेड्यूल लागू कर है। इससे इसे नंदुरबार पहुंचने में केवल ढाई घंटे ही लगेंगे। इटारसी में डीजल इंजन बदलने में 40 मिनट नहीं लगेंगे क्योंकि
...
more...
इलेक्ट्रिक इंजन से चलेगी।

उधना-दानापुर के स्लॉट पर चलेगी

रविवार को इस ट्रेन को उधना-दानापुर शेड्यूल पर चलाया जाएगा। सुबह 9.45 के बजाय अब सुबह 8.35 बजे रवाना होगी और अगले दिन सुबह 8 बजे के बजाय सुबह 4 बजे छिवकी पहुंचेगी। पटना दोपहर 2.40 बजे के बजाय सुबह 9.25 बजे और रात 10.30 बजे के बजाय शाम 6 बजे जयनगर पहुंचेगी।
रेलवे 1 दिसंबर से नया जीरो बेस्ड टाइम टेबल लागू करने जा रहा है। पश्चिम रेलवे ने अब तक 30 से ज्यादा ट्रेनों की नई समय-सारिणी से परिचालन करने की सूची जारी की है। नई समय सारिण के अनुसार सूरत और उधना आने वाली कुछ ट्रेनों को भेस्तान में स्टॉपेज दिया गया है। इसमें उधना स्टेशन पर आने वाली 09051/52 वलसाड-मुजफ्फरपुर साप्ताहिक भी शामिल है।

यानी वलसाड-मुजफ्फरपुर ट्रेन जो पहले उधना स्टेशन पर आती थी वह अब भेस्तान से डायवर्ट होकर जलगांव की ओर चली जाएगी। वलसाड-मुजफ्फरपुर साप्ताहिक ट्रेन है, यह पांच
...
more...
सितंबर को नए शेड्यूल के अनुसार भेस्तान में रुकेगी। पश्चिम रेलवे ने भेस्तान में स्टॉपेज की जानकारी चार महीने पहले देने की बजाय अब जारी की है। अभी तक यात्रियों को इसका कोई मैसेज नहीं भेजा गया है। उधना से वलसाड-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस में सफर करने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ेगी।

28 मार्च तक की बुकिंग उधना से हो चुकी हैवलसाड-मुजफ्फरपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस की उधना से चार महीने यानी 28 मार्च 2021 तक 16 ट्रिप की बुकिंग अभी से हाे गई है। प्रत्येक ट्रिप में एक हजार यात्रियों ने बुकिंग करवाई है। पांच दिसंबर से यह ट्रेन उधना स्टेशन पर नहीं आएगी। भेस्तान से बाइपास के जरिए होते हुए जलगांव रवाना हो जाएगी।

रेलवे द्वारा 5 दिसंबर को सफर करने वाले यात्रियों को अभी तक इसकी जानकारी नहीं दी गई है। अधिकांश यात्री एजेंट से टिकट बुक करवाते हैं। एजेंट यात्री की जगह अपना मोबाइल नंबर लिख देते हैं, इससे यात्रियों को ट्रेन के भेस्तान से रवाना होने की सही जानकारी नहीं मिल पाएगी।

व्यवस्था: यात्रियों को मोबाइल पर मैसेज भेजेंगेपश्चिम रेलवे ऑपरेटिंग विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यात्रियाें का टिकट रद्द नहीं होगा। यात्रियों के मोबाइल पर स्टॉपेज की जानकारी दी जाएगी। टिकट बुक करवाते समय फॉर्म पर लिखे गए नंबर पर मैसेज भेजा जाएगा। वलसाड-मुजफ्फरपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस 5 दिसंबर को रात 10.20 मिनट पर रवाना होगी और 11.05 मिनट पर भेस्तान पहुंचेगी। यह ट्रेन दूसरे दिन सुबह 6.5 बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी। वापसी में 7 दिसंबर को मुजफ्फरपुर से रात 10.10 बजे रवाना होगी और दूसरे दिन 12.15 बजे भेस्तान और 1.40 बजे वलसाड पहुंचेगी।

भेस्तान रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं का अभावभेस्तान रेलवे स्टेशन पर इससे पहले बांद्रा-पटना सुपरफास्ट और बांद्रा-सहरसा हमसफर एक्सप्रेस को स्टॉपेज दिया गया है। ये ट्रेनें भी रात में ही भेस्तान स्टेशन पर पहुंचती हैं। भेस्तान रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म की लंबाई 14 कोच के बराबर ही है। इसके अलावा पूरे प्लेटफॉर्म पर बिजली की समुचित व्यवस्था नहीं है। प्लेटफॉर्म की ऊंचाई कम होने से अंधेरे में यात्रियों को ट्रेन में चढ़ने में परेशानी होती है। कोरोनाकाल से पहले यहां पैसेंजर ट्रेनें भी रुकती थी।
पश्चिम रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए बड़ी संख्या में इन दिनों स्पेशल और फेस्टिवल स्पेशल ट्रेने चलाई जा रही हैं। इन्हीं में से चलाई जा रही 02914 सहरसा जं. -बांद्रा टर्मिनस हमसफर साप्ताहिक त्योहार विशेष ट्रेन में सवार यात्री उस वक्त भड़क गए जब बुधवार रात ऑन बोर्ड टीसी ने रेलवे के निर्देश पर यात्रियों से फेस्टिवल स्पेशल किराया लेने की बात कही। नाराज यात्रियों ने कहा कि ट्रेन को त्योहार स्पेशल बनाया गया है इसकी जानकारी हमें नहीं थी। मैसेज भी नहीं आया था रेलवे से फिर क्यों दे?

इसके
...
more...
जवाब में ऑन ड्यूटी टीसी ने कहा ने कि हमें ऊपर से निर्देश हैं कि जिन्होंने नॉर्मल फेयर पर टिकट निकाला है अब उन्हें इस ट्रेन में इस रनिंग ट्रिप का फेस्टिवल स्पेशल का दूरी के हिसाब से अतिरिक्त किराया देना है। इसका एक चार्ट बना हुआ है जिसमें उन यात्रियों का नाम है जिन्होंने 22 अक्टूबर की पहली बुकिंग में नॉर्मल फेयर पर टिकट लिया है। ऐसे में अगर आप यह पैसे नहीं देंगे तो हमें अपनी जेब से देना पड़ेगा। यह विवाद भुसावल से नंदुरबार तक चलता रहा है जिसमें टीसी को बार बार यात्रियों को रेलवे का आदेश पत्र दिखाना पड़ा।

यात्रियों ने कहा- ट्रेन को त्योहार स्पेशल किया तो मैसेज क्यों नहीं भेजा

बांद्रा-सहरसा हमसफर फेस्टिव स्पेशल की 12 ट्रिप चलाई जा रहीट्रेन सं. 02913 बांद्रा टर्मिनस-सहरसा जं. विशेष ट्रेन प्रत्येक रविवार को बांद्रा टर्मिनस से 12.55 बजे प्रस्थान कर मंगलवार को 03.55 बजे सहरसा जं. पहुंचती है। यह ट्रेन 25 अक्टूबर से 29 नवंबर तक चलाई जा रही है। इसी प्रकार वापसी यात्रा में ट्रेन सं. 02914 सहरसा जं.-बांद्रा टर्मिनस विशेष ट्रेन प्रत्येक मंगलवार को सहरसा जं. से 16.45 बजे प्रस्थान कर गुरुवार को 07.35 बजे बांद्रा टर्मिनस पहुंचती है। यह ट्रेन 27 अक्टूबर से 1 दिसंबर तक चलाई जा रही है। इस ट्रेन में एसी 3 टियर, शयनयान तथा पेंट्रीकार डिब्बे है।

समय रहते यात्रियों को मैसेज भेज दिया जाए तो समस्या न होटीसीयों की माने तो ये समस्या हर बार फेस्टिव सीजन में होती है। इसमें अचानक रेलवे द्वारा ट्रेनों पर फेस्टिवल स्पेशल चार्ज लागू कर दिया जाता है। इसमें किराया अधिकतम 15% ज्यादा होता है या तत्काल फेयर के बराबर होता है। दूरी के हिसाब से फेस्टिवल स्पेशल किराया निर्धारित हो जाता है। ऐसे में यात्रियों को अगर समय रहते मैसेज भेज कर सूचना दे दी जाए तो हमें समझाने में आसानी होती है और हंगामा होने की संभावना कम रहती है। क्योंकि यात्रियों को रेलवे के अचानक लगाए जाने वाले नियम नहीं समझ आते जिससे वे उग्र हो जाते है।

भुसावल में स्पेशल चार्ज वसूलने पर हुआ विवाद02914 सहरसा जं. -बांद्रा टर्मिनस हमसफर साप्ताहिक त्योहार विशेष ट्रेन मंगलवार को सहरसा से रवाना होकर बुधवार शाम 7.30 बजे बजे जब भुसावल पहुंची तब यहां से टीसी स्क्वॉड ट्रेन सवार हुआ और उन यात्रियों की सूची बना कर रखी थी जिन्होंने 22 अक्टूबर की फर्स्ट बुकिंग में नॉर्मल फेयर पर टिकट बुक करवाया था।

सूरत के रहने वाले यात्री अल्तमस शेख (30)कोच बी 1 में सवार थे उनका भी नाम इस सूची में था जिसमें रेलवे को उनसे 50 रुपए अतिरिक्त चार्ज फेस्टिवल स्पेशल का लेना था। उन्होंने टीसी को बताया कि इससे संबंधित कोई मैसेज हमें नहीं मिला है। इसके बाद टीसी ने उन्हें एक चार्ट में उनका नाम दिखाया और कहा कि ये रही सूची जिसमें हमें यह फेयर ऑन बोर्ड लेना है। इसपर उन्होंने आपत्ति जताई जिस पर अन्य यात्रियों ने भी विरोध करना शुरू कर दिया।

टीसी स्क्वॉड का कहना हैटीसी स्क्वॉड समूह ने नाम न बताने के शर्त पर बताया कि रेलवे बोर्ड के आदेश के बाद हमें जोनल रेलवे की ओर से बताया जाता है कि संबंधित ट्रेन का फेस्टिवल किराया स्पेशल डिफरेंस चार्ज ऑन बोर्ड वसूल करना है इसके बाद हमें एक चार्ट दिया जाता है। ऐसी स्थिति में रेलवे की ओर से यात्रियों को मैसेज भी नहीं दिया जाता है और हमने यात्रियों को कन्विन्स करने में काफी जूझना पड़ जाता है। इसमें यात्रियों की भी गलती नहीं होती।

^यह हमसफर ट्रेन फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन में कनवर्ट कर दी गई है इसके लिए इसका फेयर डिफरेंस कलेक्ट करने के लिए संबंधित टिकट कलेक्टर्स को सूचित किया गया। इस ट्रेन में डिप्टी सीटीआई(मुंबई सेंट्रल) आदित्य पाल ने कुल 2550 रुपए बतौर डिफरेंस फेयर कलेक्ट किया, जिसमें कुल 57 यात्रियों से यह राशि ली गई।-सुमित ठाकुर, सीपीआरओ, पश्चिम रेलवे

6 Public Posts - Fri Nov 06, 2020

13109 views
Nov 06 (11:49)
MKS
MKS^~   22787 blog posts
Re# 4768721-8            Tags   Past Edits
Hadd hai..matlab train wohi,TT wohi..bas train number ka 1 hata ke 0 laga dete hai and name mein "special" add karke fare badha dete hai..Not justified.

13000 views
Nov 06 (11:54)
MKS
MKS^~   22787 blog posts
Re# 4768721-9            Tags   Past Edits
Corona ne logo ki bhi kamad tod rakhi hai..But baat yaha wo nahi hai..Fare is proportional to service..jab sab kuch wohi hai toh fir kis baat ka extra fare ?

General Travel
9291 views
Nov 06 (16:08)
Stop protecting people 👊👊
MR_INDIANRAILIN~   16454 blog posts
Re# 4768721-10            Tags   Past Edits
ye to barso se chala aa raha hai
special fare special 😂 .
kai baar to regular trains se bhi slow hoti hai and delayed to always rehti hai firbhi extra fare lagta hai
nothing new in it.
Posted
...
more...

8477 views
Nov 06 (16:54)
tublum
IlovemyINDIA~   1011 blog posts
Re# 4768721-11            Tags   Past Edits
Pehle special fare special trains, tatkal special trains additional trains tha jo festival time pe ya summer, winter holidays mein addition to normal mail/express trains chalta tha. Ab toh loot macha hua hai, jo regular trains hai udka hi train no mein 1 ko 0 replace karke special train banake with high fare chalaraha hai. Jaise ki Poorva exp hi chal raha hai but as special aur additional high fare.
Mitron loot chalu hai .

7515 views
Nov 06 (18:03)
SANJAYG
Sanjaygaya   49 blog posts
Re# 4768721-12            Tags   Past Edits
Bhai suppose, aapke A/C me paise hain, haath me feature phone, khana lekar train me baithe, no cash in hand. Aise condition me aap on-board fare difference kaise pay karenge? Can't we expect accuracy from rail authorities while ticket booking itself? Aur ye on- board collection pehle kaha hota tha?
Oct 29 (07:42) अनदेखी:भेस्तान में 22 कोच की ट्रेन के लिए 15 डिब्बों की लंबाई वाला लो-लेवल प्लेटफाॅर्म, रात में बिजली की भी व्यवस्था नहीं है (dainik-b.in)
0 Followers
21997 views

News Entry# 423043  Blog Entry# 4761512   
  Past Edits
Oct 29 2020 (07:45)
Station Tag: Patna Junction/PNBE added by FM Term Over/456446

Oct 29 2020 (07:45)
Station Tag: Bandra Terminus/BDTS added by FM Term Over/456446

Oct 29 2020 (07:45)
Station Tag: Udhna Junction (Surat)/UDN added by FM Term Over/456446

Oct 29 2020 (07:45)
Station Tag: Surat/ST added by FM Term Over/456446

Oct 29 2020 (07:45)
Station Tag: Bhestan/BHET added by FM Term Over/456446

Oct 29 2020 (07:45)
Train Tag: Udyogkarmi Express/12943 added by FM Term Over/456446

Oct 29 2020 (07:45)
Train Tag: Bandra Terminus - Gorakhpur Express (Via Barhni)/15068 added by FM Term Over/456446

Oct 29 2020 (07:45)
Train Tag: Shramik Express/19051 added by FM Term Over/456446

Oct 29 2020 (07:45)
Train Tag: Bandra Terminus - Saharsa Humsafar Express/22913 added by FM Term Over/456446

Oct 29 2020 (07:45)
Train Tag: Bandra Terminus - Patna Weekly SF Express/22971 added by FM Term Over/456446

Oct 29 2020 (07:45)
Train Tag: Bandra Terminus - Saharsa Festival Humsafar Special/02913 added by FM Term Over/456446

Oct 29 2020 (07:45)
Train Tag: Bandra Terminus - Patna Festival SF Special/09271 added by FM Term Over/456446
भेस्तान स्टेशन पर पश्चिम रेलवे ने एक्सप्रेस ट्रेनों के स्टॉपेज की प्रक्रिया शुरू की है। यहां का प्लेटफॉर्म एक्सप्रेस ट्रेनों के काबिल नहीं है। 15 डिब्बों का प्लेटफॉर्म है, जिसकी ऊंचाई भी बहुत कम है। यहां पहले शटल और पैसेंजर ट्रेनें ही रुकती थी। सूरत और उधना जैसी सुविधाएं नहीं हैं। सोमवार को भेस्तान रेलवे स्टेशन पर बांद्रा-पटना सुपरफास्ट एक्सप्रेस रात 9 बजे पहुंची तो इसके 15 कोच ही प्लेटफाॅर्म पर थे, जबकि शेष कोच प्लेटफॉर्म के बाहर और अंधेरे में खड़े थे।
सबसे पहले भेस्तान स्टेशन पर बांद्रा-सहरसा हमसफर एक्सप्रेस आकर रुकी थी। प्लेटफाॅर्म से कोच के दरवाजे के बीच का अंतर 1 मीटर था यानी कि दरवाजे से प्लेटफॉर्म एक मीटर नीचे थे। इससे यात्रियों को चढ़ने-उतरने में परेशानी हो
...
more...
रही थी।
उधना में अभी बांद्रा और वलसाड समेत 6 जोड़ी ट्रेने ठहरती थी, अब इन्हें भेस्तान में शिफ्ट कर दिया गया है। शुरुआत में दो जोड़ी ट्रेनें बांद्रा-पटना और बांद्रा-सहरसा हमसफर एक्सप्रेस को रोका जा रहा है। ये ट्रेनें भेस्तान से 2 किलोमीटर सिंगल बाईपास लाइन से डायवर्ड होकर सीधे चलथान से होते हुए जलगांव लाइन पर शिफ्ट हो जाएंगी।
स्थिति: प्लेटफॉर्म पर अंधेरा, यात्रियों की भी कोई सुरक्षा नहीं
रात 9 बजे बांद्रा-पटना एक्सप्रेस ट्रेन भेस्तान पहुंची तो प्लेटफॉर्म पर घना अंधेरा था। प्लेटफॉर्म पर बिजली की पर्याप्त व्यवस्था नहीं थी। प्लेटफॉर्म पर न तो कोई स्टॉल है और न ही पीने के पानी की व्यवस्था है। भेस्तान मेन रोड से स्टेशन तक जाने वाला रास्ता भी ठीक नहीं है। इससे यात्रियों को काफी दिक्कतें होती हैं। भेस्तान रेलवे स्टेशन पर रात में यात्रियों की कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं है।
कोरोनाकाल से पहले उधना से ट्रेने भेस्तान आकर इंजन बदलती थी और मुंबई से आने वाली ट्रेनें जलगांव जाने के लिए यहां डायवर्ट हो जाती थी। अब यहां नया स्टाॅपेज बनाया गया है। पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि भेस्तान में ट्रेनों का ठहराव शुरू कर दिया गया है। जल्द ही प्लेटफॉर्म समेत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। प्लेटफॉर्म की ऊंचाई और लंबाई बढ़ाने का काम जल्द शुरू होगा। यात्रियों को यहां से ट्रेन पकड़ने में आसानी होगी।
देशभर में भीड़भाड़ वाले रूटाें और डिमांडिंग ट्रेनाें की भारी वेटिंग को कम करने के लिए रेलवे इन दिनों 20 जोड़ क्लोन स्पेशल ट्रेनों को चला रही है। ये उन मूल ट्रेनों की क्लोन हैं, जिसमें ज्यादा वेटिंग या फिर रिग्रेट हो जाता है। ये ट्रेन मूल ट्रेन से लगभग एक या डेढ़ घंटे पहले रवाना होती हैं। इसी क्रम में पश्चिम रेलवे ने बांद्रा से पश्चिम एक्सप्रेस की क्लोन एक्सप्रेस ट्रेन चलाई है।

क्लोन एक्सप्रेस को सूरत, लुधियाना और जालंधर में हॉल्ट नहीं दिया गया है। यह बांद्रा से रवाना होने
...
more...
के बाद सीधे वडोदरा जाकर रुकती है। पश्चिम एक्सप्रेस की क्लोन एक्सप्रेस ट्रेन को वडोदरा, रतलाम, कोटा, नई दिल्ली, अंबाला कैंट और चंडीगढ़ में ठहराव दिया गया है। 21 सितंबर से हफ्ते में एक दिन चल रही पश्चिम क्लोन स्पेशन को ऑक्यूपेंसी नहीं मिल रही है। यह ट्रेन पहली ट्रिप पर ही 90 प्रतिशत खाली सीटों के साथ दौड़ी थी। पश्चिम एक्सप्रेस के इस क्लोन स्पेशल को उम्मीद के अनुसार यात्री नहीं मिल रहे हैं।

वहीं, मूल पश्चिम एक्सप्रेस को सूरत में हॉल्ट दिया गया है, इस ट्रेन को अच्छी ऑक्यूपेंसी भी मिल रही है। सूरत से दिल्ली की ओर जाने वाली पश्चिम एक्सप्रेस ,गोल्डन टेम्पल जैसी ट्रेनो में भारी भीड़ है। त्योहारों पर इस रूट की अधिकतर ट्रेनें फुल हैं। हालांकि अधिकारियों ने बताया कि रिव्यू करने के बाद सूरत में हॉल्ट देने पर विचार किया जा रहा है।

वापसी में भी क्लोन ट्रेन को नहीं मिल रहे हैं पर्याप्त यात्रीपश्चिम एक्सप्रेस की क्लोन स्पेशल ट्रेन हर बुधवार को अमृतसर से बांद्रा के लिए रवाना होती है। 7 अक्टूबर को क्लोन स्पेशल सुबह 6.20 बजे अमृतसर से बांद्रा के लिए रवाना हुई तो दिल्ली तक चार स्लीपर कोच की 320 सीटों पर केवल 18 यात्री बैठे थे, यानी कि 302 सीटें खाली थी। इसी प्रकार थर्ड एसी के 12 कोच की 864 सीटों पर केवल 120 यात्री बैठे थे, यानी कि साढ़े साै सीटें खाली थी।

बता दें अमृतसर से दिल्ली की दूरी 449 किलोमीटर है। अमृतसर से रवाना होने के बाद यह ट्रेन अंबाला, चंड़ीगढ़ और दिल्ली में रुकती है। क्लोन स्पेशल को इसी रूट पर लुधियान और जालंधर में हॉल्ट नहीं दिया गया है। यही कारण है कि दिल्ली तक यह 95 प्रतिशत खाली आती है। हालांकि दिल्ली से बांद्रा के बीच 60 प्रतिशत से अधिक यात्री मिल रहे हैं।

स्थिति: सूरत में न रुकने की वजह से हर ट्रिप में 600 सीटें खालीट्रेन नं. 09025 बांद्रा टर्मिनस-अमृतसर क्लोन स्पेशल हर सोमवार को सुबह साढ़े 11 बजे बांद्रा से अमृतसर के लिए रवाना होती है। इस ट्रेन में थर्ड एसी के 12 कोच हैं, जिसमें कुल 864 सीटे हैं। स्लीपर के कुल 4 कोच लगाए गए हैं जिसमें 320 सीटें हैं। पश्चिम एक्सप्रेस की क्लोन स्पेशल ट्रेन में कुल 1184 सीटें हैं।

इसके हर ट्रिप में 600 से ज्यादा सीटें खाली रहती हैं। इसे सूरत में ठहराव नहीं दिया गया है। वहीं, मूल पश्चिम एक्सप्रेस जो सूरत में भी रुकती है, इसमें सूरत से दिल्ली और अमृतसर जाने के लिए एक हफ्ते की वेटिंग चल रही है। इसमें एसी और स्लीपर में एक भी सीट खाली नहीं है।

ये है शेड्यूलट्रेन नं 09025 बांद्रा- अमृतसर 21 सितंबर से हर सोमवार को बांद्रा से सुबह 11.15 बजे रवाना होकर अगले दिन शाम को 16.00 बजे अमृतसर पहुंचेगी। इसी प्रकार ट्रेन नं. 09026 अमृतसर-बांद्रा 23 सितंबर से अमृतसर से प्रत्येक बुधवार को सुबह 6.20 बजे रवाना होकर दूसरे दिन बांद्रा पहुंचेगी। यह ट्रेन दोनों दिशाओं में वडोदरा, रतलाम, कोटा, नई दिल्ली, अंबाला कैंट और चंडीगढ़ स्टेशन पर रुकती है। इसमें एसी-3 टीयर और स्लीपर श्रेणी के कोच लगाए गए हैं।

क्लोन ट्रेनों का रोलअनलॉक में चलने वाली जिन ट्रेनों में वेटिंग अधिक है उसमें यात्रा करने वालों के लिए अलग से ट्रेन की व्यवस्था की गई है। इस ट्रेन का नंबर भी मूल ट्रेन का ही दिया गया है। क्लोन स्पेशल मूल ट्रेन के रवाना होने से एक या डेढ़ घंटे पहले रवाना होती है। क्लोन ट्रेन को भी मूल ट्रेन वाले रूट पर चलाया जा रहा है।

क्लोन स्पेशल में वेटिंग टिकट वाले यात्री उसी समय पर बिना किसी परेशानी अपने गंतव्य तक पहुंच सकेंगे। हालांकि रेलवे ने क्लोन का किराया हमसफर फेयर प्रणाली के तहत रखा है। यानी कि मूल से क्लोन का किराया 15 प्रतिशत अधिक होगा।
Page#    119 news entries  next>>

News Activity

MemberNewsReplies
Anupam Enosh Sarka...147118
AdittyaaSharma^~43928
Harsh12345ER~119168
JigyasuSinghRF^~121155
Saurabhdubey_86^~18142
sanjay070139
ELSG^~9121
Rajesh2475~0103
KarthikCG^~958
Nawaaz^~972
Karthik.iyer27^~733
Jayashree^671
ANKITSRIVASTAVA12....2044
AmishKumar^~3331
MR_INDIANRAILIN~1152
tanu1995^~582
SakshamMaheshwa^~150
Chetan~443
Rai_abhi^~434
Jai Sri Krishna~1530
amit1407^~340
arunjoshi028037
Brandon12663^~035
Goawaychinaviru133
Vcpl Jbp330
WorldWar3~228
Subrat Shrivastava...028
Riteshwer_2001^~423
Railway Fan~1016
Shiva_Mani250
Poor_People^~213
Arvind.Chaurasiya^...024
sachinature~1014
KhagariaJn^~1014
Pankaj0915~185
IlovemyINDIA~021
azharsdd786^~416
PRAYAGRAJ1234^~317
Lokesh9304020
TC4D^~812
Kaushik Sinha018
RAEBARELIRAILWAY~414
IrtaquaAkhter~161
VARANGURJAR015
MdAsifIqbal~015
Epiphany^~86
Boxerbhai_432~014
VijaySai123^~121
aryan89~85
AmanGupta^~120
Vishwanath_BAY^~111
IrfSda94~57
HARSHR.^~012
Sanjaygaya012
Aayush B Pal012
irifan2015011
SmallTownTraveller...110
Railsaharsa101
Pankaj~011
sajid.akhtar~010
x-under SW-x010
Req.directtrainbew...82
Vinay Kumar~010
Soumik_BWN~19
Ayushman198~010
MKS^~010
RamganjMandi^~81
HSTrainAction~09
akhileshchauras~09
Railfan_RF~09
Venky63~09
IMKRS08
Bhartiya_rail~35
Vicky~08
Naman~08
Govindsingh~08
Amogh^~53
12611_MAS_GARIB^~07
Dr.AtulSinha~06
surjitbasu~06
Haryanvi~06
Jodhpur_Junction^~06
Rahul^~33
SGupta2003^~51
Piyush_Kumar_Singh...24
Rajeshkrsbokaro~06
SinghsamrinRain^~14
s27sidharthgmai~05
Knight Rider~05
aendri198805
Desiincanada~05
Mishraji~05
satyajeet~05
ankur769441
Junaid04
pujanandan04
Rohtakjunction~31
SUBHASH40
CWA_corn_city~40
Thanjavur smart ci...04
JRLE_KOAA_EXP~31
Zakrimo~04
Atmathew8004
A2Z~04
Subhojyoti^~22
PankajMishra^~13
Shaurya117^~04
rhythmsofrail^~22
hizmzm^~03
Sahug~03
Centralrailtravell...03
eXplorerDKG^~03
moderator^~12
MCPNBR~21
Tanay Srivastava~03
Sonugaya~03
colossal_wreck_^~03
Sandeep Sharma^~12
VIJAY~03
uks1955yahoo.co~03
Skumar^~30
TravelBahanaYou^~12
YogiRaj^~03
Vaibhav~03
Rohittkarwal^~21
Ravi~30
snkt17~02
ShivnathExpress~02
Rohit_2912~02
Rang De Basanti^20
Rajdhani_in_KG_lin...02
IsupportCAAMumb02
TravelwithNiketKar...02
furquan_ashraf^~02
Sanz~02
AdityaImmortal^~20
bishnujaiswal~02
July18_1982~02
Railhub02
Aman_ald02
Sonuhasan~02
Utkarsh Singh02
Saurabhaggarwal02
TUSHAR AGUR20
Shahiindian~02
SparshSaxena~02
Aniket Anand02
TheIndianRF^~02
rvchaubey~02
Balgobind Mishra~02
promethsuresh^~02
Traintraveler21~02
Hp2553~02
Vikas.Pandey~02
Manish_Arya~02
Somanko_ELST^~02
Mahesh5882~02
Ash19G02
Deepesh_Choudhary^...02
333~11
bh4rtiy4r4il^~11
Piyush~02
Parneet Singh^~20
Jordan~02
NAWABShatabdi~02
Surjit~02
Aditya~02
GBK~02
devsaab02
Jammu_Mail^11
SPSingh~10
Tito~01
SRG^~01
SSRFanForever~01
arishabh1819~01
SoumoBabu~01
Jitu_JeetendraSoni01
gt109201
krnt_vskp_express~01
sanguinsaurabh01
SHivangTAndon^~10
mrkishan209~01
deepakyerr01
Aditya01
Irshad13~01
Kumaon_Tiger^~10
RailKingdom01
TheRailMail^~10
anujmishra15601
ZACKisSBACK01
AVI_RAJPUT^~01
SidharthRai01
RAMESH01
Sanjayjamnekar01
veerendrababup~10
PramodBhandari~01
VijayawadaJunction...01
Unani1971~01
SUPERMAN^~01
GondiaSamnapurE~10
csikram201
harshadkate01
EC93TheRedRagingSt...01
gaurav01
Abdul19041~01
AW25392~01
blupirate~10
AbhiRoy~01
Ayush~01
skm16100101
SaifAliSalmani30^~01
mazhar.nfr~01
IamRaj01
madanmohanmeena^~01
ShivamDubey~10
Faraz_IIT_Roorkee01
Krishna.Kushwah~01
Dr._Vaibhav.BST~01
MAREECH_HA1NKS~10
Srikar_lucky^~10
rahulbanerjeee^~10
13Cajay^~10
Asis01
udaybs8801
Aman2002~01
Sri^~10
railfan^~01
s.r.k_1007^~01
arunaugustine9701
Prakhar Yadav^~01
cadet_yash_gt46^~10
jamesss14301
Silapathar01
Karakbel~01
RajuK~10
G_VINAYAK~01
RF_Mateen01
budweiser~01
Gourav Jha01
TheRailCity~10
ShriKaalBhairav~10
shuk^~01
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy