Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

12988 - बारह नौ सौ अठासी , इसके नखरे हैं नवाबी ! - Keshav Saxena

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Mon Dec 6 13:26:49 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Advanced Search

News Posts by Rail cum Aviation freak

Page#    Showing 1 to 5 of 17 news entries  next>>
Aug 05 (09:20) पटरी से उतरा शक्तिपुंज एक्सप्रेस का इंजन, बड़ा हादसा टला (www.google.com)
Crime/Accidents
ECR/East Central
0 Followers
7862 views

News Entry# 461106  Blog Entry# 5033529   
  Past Edits
Aug 05 2021 (09:20)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Rail cum Aviation freak/567740

Aug 05 2021 (09:20)
Train Tag: Shaktipunj Special/01448 added by Rail cum Aviation freak/567740
Stations:  Dhanbad Junction/DHN  
धनबाद मुख्य संवाददाता
हावड़ा-जबलपुर शक्तिपुंज स्पेशल बुधवार की शाम धनबाद स्टेशन पर दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई। प्लेटफॉर्म नंबर सात पर पहुंची शक्तिपुंज स्पेशल का इंजन रेल (पटरी) और चेक रेल (दो इंच की दूरी की दूसरी पटरी) के बीच फंसे लोहे के टुकड़े के कारण बेपटरी हो गया। इंजन का एक पहिया फिसल कर पटरी से उतर गया। ट्रेन प्लेटफॉर्म पर रुकने ही वाली थी, इसलिए ट्रेन की गति धीमी थी। लिहाजा इस दुर्घटना से किसी जानमाल की क्षति नहीं हुई।
शक्तिपुंज स्पेशल हावड़ा से चल कर शाम 5.21 बजे प्लेटफॉर्म नंबर
...
more...
सात पर पहुंची थी। दुर्घटना के बाद स्टेशन पर हड़कंप मच गया। आनन-फानन में रेलवे का हूटर बजा। फौरन दुर्घटना राहत टीम मौके पर पहुंची। दूसरा इंजन लगाकर ट्रेन की बोगियों को दुर्घटनाग्रस्त इंजन से अलग कर पीछे यार्ड में ले जाया गया। फिर प्लेटफॉर्म नंबर छह पर लाकर ट्रेन को शाम 6.40 बजे धनबाद से रवाना किया गया। सवा घंटे तक ट्रेन धनबाद स्टेशन पर रही। घटना की जानकारी पाकर डीआरएम आशीष बंसल सहित अन्य अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची। डीआरएम ने तीन अधिकारियों की टीम को मामले की जांच की जिम्मेवारी सौंपी है। रेलवे में सवारी गाड़ी के दुर्घटना को काफी संवेदनशील माना जाता है। सवाल उठता है कि पटरी पर लोहे का टुकड़ा कहां से आया। क्या ट्रेन आने से पूर्व ट्रेन की पेट्रोलिंग नहीं हुई थी। जांच में किसी न किसी रेलकर्मी में जिम्मेवारी तय की जाएगी।
लोहे के टुकड़े में फंस गया पहिया
पीआरओ पीके मिश्रा ने बताया कि रेल और चेक रेल के बीच लोहे का टुकड़ा फंसे होने के कारण ट्रेन का इंजन प्वाइंट पर रुक गया। रेल प्रशासन ट्रेन के बेपटरी होने की पुष्टि नहीं कर रहा है। हालांकि तस्वीर में साफ दिख रहा है कि ट्रेन को पटरी पर लाने के लिए इंजन के आगे बड़ा सा हाइड्रोलिक जैक लगाया गया था। अब जांच में ही पूरे मामले का सच सामने आएगा।
जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Trains from Jabalpur। ट्रेेनों में सफर करना न सिर्फ सुगम बल्कि सस्ता भी है, लेकिन इन दिनों इन सुविधाओं का भी कोई असर नहीं हो रहा है। हालात यह है कि जिन ट्रेनों में पैर रखने तक की जगह नहीं होती थी, उनमें अब 80 फीसदी सीटें खाली हैं। जिन ट्रेनों में सफर करने के लिए यात्रियों को दो से तीन माह पहले टिकट लेनी होती थी, उनमें रवाना होने के चंद घंटे पहले ही आरक्षित सीट आराम से मिल जा रही है।
दरअसल कोरोना काल में ट्रेनों को यात्री नहीं मिल रहे हैं। हालात यह है कि जबलपुर से रवाना होने वाली जबलपुर—इंदौर ओवरनाइट, जबलपुर—हजरत निजामुद्दीन गोंडवाना और गरीब रथ ट्रेनें जैसी ट्रेनें भी इन दिनों खाली ही
...
more...
चल रही हैं। इनमें बमुश्किल से 10 से 20 फीसदी यात्री सफर कर रहे हैं।
शक्तिपुंज छोड़, सब ट्रेनें खाली: वर्तमान में जबलपुर रेल मंडल से चलने वाली ट्रेनों की संख्या लगभग 13 से 14 हैं। इनमें अधिकांश जबलपुर से ही रवाना होती हैं और बाकी रीवा से, लेकिन इन ट्रेनों में यदि जबलपुर—हावड़ा शक्तिपुंज एक्सप्रेस को छोड़ दिया जाए तो बाकी ट्रेनें खाली ही चल रही हैं। जबकि शक्तिपुंज एक्सप्रेस में वर्तमान में यह स्थिति है कि इनमें लंबी वेटिंग लगी है। जबलपुर रेल मंडल को यह वेटिंग क्लीयर करने के लिए अतिरिक्त कोच भी लगाने पड़ रहे हैं। आंकड़ों की बात करें तो हर दिन इस ट्रेन में 110 फीसदी यात्री टिकट ले रहे हैं यानि 100 सीटों की तुलना में 110 फीसदी टिकट बुक हो रही हैं।
क्या है मुख्य वजह: रेलवे के जानकार बताते हैं कि इस बार रेलवे ने ट्रेनों का संचालन बंद नहीं किया है, जबकि पिछले साल कोरोना काल के दौरान रेलवे ने 22 मार्च से ही ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया था। उस वक्त जिसे जहां पहंुचना था, वह नहीं जा पाए, लेकिन इस बार समय पर सभी अपनी गंतव्य तक पहुंच गए हैं। इस बार रेलवे ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि वह ट्रेनों का संचालन बंद नहीं कर रहा, जिससे यात्रियों में हड़बड़ाहट नहीं है और न ही वे पेनिक हो रहे हैं। वहीं कोरोना काल में यात्री, वे ही यात्रा कर रहे हैं, जो अति अवाश्यक है। अनावश्यक यात्रा से वे परहेज कर रहे हैं। यही वजह है कि इस बार ट्रेनों में भीड कम हैै।
मुंबई की ट्रेनें भरी: हालांकि मुंबई-पुणे से जबलपुर होकर यूपी- बिहार जाने वाली ट्रेनों में अभी भी भीड है। इन ट्रेनों में लंबी वेटिंग लगी है। इनमें तो एक माह पहले ही आरक्षण नहीं मिल रहा है । यही वजह है कि रेलवे को इन दिनों इस रूट पर स्पेशल ट्रेन चलाकर यात्रियों को राहत देनी पड रही है।
कई ट्रेनें पहली ही रद्द:
— जनशताब्दी एक्सप्रेस
— हबीबगंज इंटरसिटी
— अमरावती एक्सप्रेस
— जबलपुर—रीवा ट्रेन
— रीवा—चांदा एक्सप्रेस
ट्रेनों की स्थिति
— ओवरनाइट— 10 से 11 फीसदी
— गोंडवाना— 20 से 25 फीसदी
— संपर्कक्रांति— 20 से 25 फीसदी
— गरीब रथ— 15 से 18 फीसदी
— अंबिकापुर— 15 से 20 फीसदी
— सोमनाथ— 25 से 30 फीसदी
— दयोदय— 20 से 22 फीसदी
Posted By: Ravindra Suhane
भूमिगत आग के खतरे के कारण 15 जून 2017 को धनबाद-चंद्रपुरा रेल मार्ग को बंद कर दिया था। इसके साथ ही देश की सबसे बड़ी रेलबंदी हुई थी। एक ही झटके में इस रेल मार्ग से गुजरने वाली विभिन्न रूटों की 26 जोड़ी ट्रेनों को रद कर दिया था।
जागरण संवाददाता, धनबाद: धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन पर जल्द ही यात्री ट्रेनों की रफ्तार बढ़ेगी। अभी 50 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति से चलने वाली ट्रेनें 110 की स्पीड से दौड़ेंगी। रेलवे ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए दशकों पुराने लीवर फ्रेम हटाए जाएंगे और हॉल्ट और स्टेशन को पैनल इंटरलॉकिंग सिस्टम से जोड़ा जाएगा। [जमुनियाटांड़ में बन रहे नए स्टेशन और रिले रूम की तस्‍वीर। आज डीआरएम
...
more...
इसका जायजा लेंगे।  ] पैनल इंटरलॉकिंग के लिए जमुनियाटांड़ में नया स्टेशन और रिले रूम बनकर तैयार हो रहा है। शुक्रवार को डीआरएम आशीष बंसल विभागीय अधिकारियों के साथ अब तक की प्रगति का जायजा लेंगे। उनके साथ सीनियर डीएसटीई अजीत कुमार समेत अन्य विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। भूमिगत आग के खतरे के कारण 15 जून 2017 को धनबाद-चंद्रपुरा रेल मार्ग को बंद कर दिया था। इसके साथ ही देश की सबसे बड़ी रेलबंदी हुई थी। एक ही झटके में इस रेल मार्ग से गुजरने वाली देश के विभिन्न रूटों की 26 जोड़ी ट्रेनों को एकारएक रद कर दिया था। तकरीबन दो साल तक बंद रहे के बाद मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त ने रेल मार्ग का निरीक्षण किया था। उनकी सिफारिश पर ही दोबारा इस रेल मार्ग को चालू किया गया। फरवरी 2019 से यात्री ट्रेनें चलीं पर उनकी अधिकतम गति 50 किमी प्रति घंटे ही तय किया गया। अब इस रेल मार्ग पर 110 की गति से ट्रेन चलाने की तैयारी शुरू की गई है। बिषपान के बाद इलाज के दाैरान हाथूडीह पंचायत समिति सदस्य का निधन, कर्ज के बोझ से था परेशान Dhanbad News यह भी पढ़ें इसी रेल मार्ग पर चलती है हावड़ा-रांची शताब्दी एक्सप्रेस: धनबाद-चंद्रपुरा रेल मार्ग पर एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ-साथ हावड़ा-रांची शताब्दी एक्सप्रेस जैसी वीआइपी ट्रेन भी चलती है। अधिकतम गति 50 किमी प्रति घंटे होने की वजह से शताब्दी एक्क्सप्रेस को भी 34 किमी तक इतनी ही रफ्तार से चलाया जाता है। अब स्पीड बढ़ने से दूसरी ट्रेनों के साथ-साथ शताब्दी एक्सप्रेस की गति भी बढ़ाई भी जा सकेगी।  डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस
जागरण संवाददाता, धनबाद: धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन पर जल्द ही यात्री ट्रेनों की रफ्तार बढ़ेगी। अभी 50 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति से चलने वाली ट्रेनें 110 की स्पीड से दौड़ेंगी। रेलवे ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए दशकों पुराने लीवर फ्रेम हटाए जाएंगे और हॉल्ट और स्टेशन को पैनल इंटरलॉकिंग सिस्टम से जोड़ा जाएगा।
[जमुनियाटांड़ में बन रहे नए स्टेशन और रिले रूम की तस्‍वीर। आज डीआरएम इसका जायजा लेंगे।  ]
पैनल इंटरलॉकिंग के लिए जमुनियाटांड़ में नया स्टेशन और रिले रूम बनकर तैयार हो रहा है। शुक्रवार को डीआरएम आशीष बंसल विभागीय अधिकारियों के साथ अब तक की प्रगति का जायजा लेंगे। उनके साथ सीनियर डीएसटीई अजीत कुमार समेत अन्य विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।
भूमिगत आग के खतरे के कारण 15 जून 2017 को धनबाद-चंद्रपुरा रेल मार्ग को बंद कर दिया था। इसके साथ ही देश की सबसे बड़ी रेलबंदी हुई थी। एक ही झटके में इस रेल मार्ग से गुजरने वाली देश के विभिन्न रूटों की 26 जोड़ी ट्रेनों को एकारएक रद कर दिया था। तकरीबन दो साल तक बंद रहे के बाद मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त ने रेल मार्ग का निरीक्षण किया था। उनकी सिफारिश पर ही दोबारा इस रेल मार्ग को चालू किया गया। फरवरी 2019 से यात्री ट्रेनें चलीं पर उनकी अधिकतम गति 50 किमी प्रति घंटे ही तय किया गया। अब इस रेल मार्ग पर 110 की गति से ट्रेन चलाने की तैयारी शुरू की गई है।

इसी रेल मार्ग पर चलती है हावड़ा-रांची शताब्दी एक्सप्रेस: धनबाद-चंद्रपुरा रेल मार्ग पर एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ-साथ हावड़ा-रांची शताब्दी एक्सप्रेस जैसी वीआइपी ट्रेन भी चलती है। अधिकतम गति 50 किमी प्रति घंटे होने की वजह से शताब्दी एक्क्सप्रेस को भी 34 किमी तक इतनी ही रफ्तार से चलाया जाता है। अब स्पीड बढ़ने से दूसरी ट्रेनों के साथ-साथ शताब्दी एक्सप्रेस की गति भी बढ़ाई भी जा सकेगी। 
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस
Copyright ©2020 Jagran Prakashan Limited.
एनडीए125
महागठबंधन110
अन्य8

2 Posts

37826 views
Nov 15 2020 (20:51)
jigyasusingh47
JigyasuSinghRF^~   11433 blog posts
Re# 4778861-3            Tags   Past Edits
DC line ko toh bannd krne walli thi railway because of rail line location near jharia coal fields which will be very dangerous if someday underground explosion takes place.🤔

30378 views
Nov 16 2020 (19:24)
😎😎2301 Howrah Rajdhani 2302 KING🔥🔥
SakshamMaheshwa^~   34216 blog posts
Re# 4778861-4            Tags   Past Edits
Good News ??
They are taking Risk with life of Passengers....
DC Line passes thru Coal Mines which is risky for Passenger Trains...
& they want to raise MPS from 50 to 110 KMPH.
That's
...
more...
illogical decision..

32512 views
Nov 16 2020 (21:01)
💥 Guard Furquan Ashraf DDU 💥
furquan_ashraf^~   3920 blog posts
Re# 4778861-5            Tags   Past Edits
Raising the sectional speed of DC line is really one of stupid decesion taken over by Indian Railways!!!!!

32195 views
Nov 16 2020 (21:19)
😎😎2301 Howrah Rajdhani 2302 KING🔥🔥
SakshamMaheshwa^~   34216 blog posts
Re# 4778861-6            Tags   Past Edits
Exactly....

26674 views
Nov 16 2020 (21:21)
Guest: 390bd17d   show all posts
Re# 4778861-7            Tags   Past Edits
Iss line ko retire kardena chahiye
Nov 11 2020 (17:19) शक्तिपुंज एक्सप्रेस का दीवाली से बदलेगा टाइम टेबल, सात मिनट पहले पहुंचेगी कतरासगढ़ (www.google.com)
New Facilities/Technology
ECR/East Central
0 Followers
64560 views

News Entry# 424559  Blog Entry# 4775274   
  Past Edits
Nov 11 2020 (18:04)
Station Tag: DaltonGanj/DTO added by Rail cum Aviation freak/567740

Nov 11 2020 (18:04)
Station Tag: Garhwa Road Junction/GHD added by Rail cum Aviation freak/567740

Nov 11 2020 (17:52)
Station Tag: Chandrapura Junction/CRP added by Rail cum Aviation freak/567740

Nov 11 2020 (17:52)
Station Tag: Barkakana Junction/BRKA added by Rail cum Aviation freak/567740

Nov 11 2020 (17:52)
Station Tag: Renukut/RNQ added by Rail cum Aviation freak/567740

Nov 11 2020 (17:52)
Station Tag: Chopan/CPU added by Rail cum Aviation freak/567740

Nov 11 2020 (17:52)
Station Tag: Singrauli/SGRL added by Rail cum Aviation freak/567740

Nov 11 2020 (17:19)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Rail cum Aviation freak/567740

Nov 11 2020 (17:19)
Train Tag: Bikaner - Howrah COVID - 19 SF Special/02388 added by Rail cum Aviation freak/567740

Nov 11 2020 (17:19)
Train Tag: Jodhpur - Howrah COVID - 19 SF Special/02386 added by Rail cum Aviation freak/567740

Nov 11 2020 (17:19)
Train Tag: Shaktipunj COVID - 19 Special/01448 added by Rail cum Aviation freak/567740
धनबाद : हावड़ा से जबलपुर जाने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए यह बेहद जरूरी खबर है। 14 नवंबर यानी दीवाली के दिन से इस ट्रेन का टाइम-टेबल बदल जाएगा। हावड़ा से धनबाद के बीच शक्तिपुंज एक्सप्रेस पहले की तरह ही चलेगी। कतरासगढ़ से सिंगरौली तक इस ट्रेन के टाइम टेबल में बदलाव किया गया है। कतरासगढ़ स्टेशन पर जहा सात मिनट पहले पहुंचाएगी। वहीं दूसरे दिन सुबह 15 मिनट पहले सिंगरौली पहुंच जाएगी। कतरासगढ़ से सिंगरौली के बीच सभी स्टेशनों पर इस ट्रेन के टाइम टेबल में बदलाव किया गया है। इसको लेकर रेलवे ने सूचना जारी कर दी है। बताते चलें कि दीवाली और छठ के कारण अभी मध्य प्रदेश जानेवाली शक्तिपुंज और शिप्रा एक्सप्रेस में काफी भीड़ चल रही है। दूसरी ओर जोधपुर और बीकानेर से हावड़ा जाने वाली ट्रेन के टाइम टेबल में भी बदलाव किया गया है। दोनों ट्रेन अब 40 मिनट लेट से धनबाद...
more...
आएगी। जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस में नौ नवंबर से बदलाव हो चुका है। बीकानेर हावड़ा एक्सप्रेस में 11 नवंबर से बदलाव होगा। किन किन स्टेशन पर बदला समय
कतरासगढ़
पहले शाम 6.15 , अब शाम 6.08
चंद्रपुरा
पहले शाम 7.13, अब शाम 6.46
फुसरो
पहले शाम 7.32 अब शाम 7.03
बेरमो
पहले शाम 7.45 अब शाम 7.14
बोकारो थर्मल
पहले रात 7.57 अब रात 7.26
गोमिया
पहले रात 8.09 अब रात 7.36
बरकाकाना
पहले रात 9.20 अब रात 8.45
पतरातू
पहले रात 10.03 अब रात 9.29
डालटनगंज
पहले रात 12.59 अब 11.50
गढ़वा
पहले रात 2.03 अब रात 12.44
रेणुकूट
पहले तड़के 3.25 अब रात 2.35
चोपन
पहले तड़के 4.25 अब तड़के 3.35
सिंगरौली
पहले सुबह 6.45 अब सुबह 6.30
TAGS # dhanbad-common-man-issues # The time table of Shaktipunj Express will change from Diwali # Katrasgarh will arrive seven minutes before # News # National News # Jharkhand news
ताज़ा ख़बर.

Rail News
47074 views
Nov 11 2020 (22:15)
BJ
bishnujaiswal~   3423 blog posts
Re# 4775274-1            Tags   Past Edits
Phayda kya iska.

Pura cic raat me. Aur Garhwa per 79 minute prepone karke bhi sgrl per sirf 15 minute prepone kar paaye...

47846 views
Nov 11 2020 (22:17)
WAG 12B in CIC
s27sidharthgmai~   1582 blog posts
Re# 4775274-2            Tags   Past Edits
Singrauli 5.30 me aa skti thi

47886 views
Nov 11 2020 (22:23)
BJ
bishnujaiswal~   3423 blog posts
Re# 4775274-3            Tags   Past Edits
Isko 1145 per Jbp ghusa sakte the

48721 views
Nov 11 2020 (22:54)
Rail cum Aviation freak
Subhojyoti^~   1734 blog posts
Re# 4775274-4            Tags   Past Edits
In future shayad isko SGRL se MML ICE ka TT mil Jaye , tab aur bhi accha rahega . Filhaal CPU - SGRL mein kaafi slack diya hai because of 50 mins early arrival at CPU.

45759 views
Nov 11 2020 (22:56)
WAG 12B in CIC
s27sidharthgmai~   1582 blog posts
Re# 4775274-5            Tags   Past Edits
Uska slot mil jayega to Bhopal extend ho skti hai ye train
Dec 17 2018 (22:21) युवक ने स्वेटर दिखाकर शक्तिपुंज एक्सप्रेस को दुर्घटनाग्रस्त होने से बचाया (mnaidunia.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
ECR/East Central
0 Followers
29025 views

News Entry# 371752  Blog Entry# 4117285   
  Past Edits
Dec 17 2018 (22:21)
Station Tag: WyndhamGanj/WDM added by Miss You Dad*^~/567740

Dec 17 2018 (22:21)
Train Tag: Shaktipunj Express/11448 added by Miss You Dad*^~/567740

Dec 17 2018 (22:21)
Train Tag: Shaktipunj Express/11447 added by Miss You Dad*^~/567740
सोनभद्र। विंढमगंज थाना क्षेत्र के सलैयाडीह ग्राम पंचायत के पास सोमवार की दोपहर के समय पटरी टूटी हुई थी। रूटी ट्रैक से जबलपुर से हावड़ा जाने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस जा रही थी। इसी दौरान एक युवक ने लाल स्वेटर दिखाकर दुर्घटनाग्रस्त होने से बचा लिया। मौके पर ट्रेन करीब आधा घंटा तक खड़ी रही। बाद में मरम्मत कार्य करने के बाद उसे रवाना किया गया।
रेलवे फाटक संख्या 45 व 46 के बीच में कहीं पर पटरी टूटी हुई थी। उसी ट्रैक से शक्तिपूंज एक्सप्रेस आ रही थी। उसी समय सलैयाडीह ग्राम पंचायत निवासी राकेश कुमार पासवान विंढमगज बाजार से रेलवे लाइन होते हुए अपने घर की ओर जा रहा था।
राकेश
...
more...
कुमार पासवान ने बताया कि वह जैसे ही बियारी टोला बस्ती पार ही कर रहा था कि रेलवे की पटरी टूटी हुई देख कर घबरा गया। सामने से शक्तिपुंज एक्सप्रेस आ रही थी। जिसे देख कर उसी समय वहां से गुजर रहे एक प्राथमिक विद्यालय के छात्र जो लाल रंग का स्वेटर पहना था उसे निकलवाया और रेलवे ट्रैक के बगल में खड़ा होकर हिलाने लगा।
चालक को संकेत में बताने पर उक्त शक्तिपुंज चालक ने गाड़ी को रोका जिससे किसी बड़ी दुर्घटना को टाला जा सके। शक्तिपुंज एक्सप्रेस के चालक ने रेलवे स्टेशन विंढमगंज को वॉकी टॉकी सेल फोन के माध्यम से बताया। जिस पर मौके पर पहुंचे पीडब्ल्यूआई ठाकुर प्रसाद ने अपने कर्मचारियों से तत्काल रेलवे लाइन को ठीक कराकर शक्तिपुंज एक्सप्रेस को पार कराया।
ट्रेन करीब 30 मिनट तक खड़ी रही। पीडब्लूआई ने कहा कि ठंड के वजह से रेल की पटरी अचानक अपने आप चटक गई थी। जिसे सूचना पर तत्काल मरम्मत कराकर रेलवे लाइन को चालू करा दिया गया है।
Page#    17 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy