Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Emergency Window - RailFans love it. Why? Go figure. - Anubharadwaj Maharshi

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Tue May 26 08:25:07 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Stream
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Feedback
Advanced Search
Page#    386831 news entries  next>>
  
Today (08:10) Indian Railways: यात्रीगण ध्‍यान दें... रांची-नई दिल्ली राजधानी स्‍पेशल ट्रेन आज विलंब से चलेगी (m.jagran.com)
IR Affairs
SER/South Eastern
0 Followers
27 views

News Entry# 409278  Blog Entry# 4637795   
  Past Edits
May 26 2020 (08:10)
Station Tag: New Delhi/NDLS added by Adittyaa Sharma^~/1421836

May 26 2020 (08:10)
Station Tag: Ranchi Junction/RNC added by Adittyaa Sharma^~/1421836
रांची, जासं। रांची से नई दिल्‍ली को चलने वाली राजधानी स्‍पेशल ट्रेन आज रविवार को अपने निर्धारित समय से तीन घंटा 20 मिनट विलंब से चलेगी। ऐसा नई दिल्‍ली से रांची आने वाली ट्रेन के विलंब होने के कारण हो रहा है। ट्रेन संख्‍या 02454 नई दिल्ली-रांची राजधानी स्पेशल ट्रेन रविवार को विलंब से चल रही है। यह ट्रेन चार घंटे विलंब से चल रही है। इसका रांची आने का निर्धारित समय सुबह 10 बजे है, लेकिन विलंब होने के कारण यह ट्रेन अब दोपहर 2 बजे रांची आएगी। इस कारण रांची से नई दिल्‍ली जाने वाली ट्रेन भी विलंब से जाएगी।
ट्रेन संख्या 02453 रांची-नई दिल्ली राजधानी स्पेशल ट्रेन अपने निर्धारित समय शाम 05:40 बजे न खुलते हुए परिवर्तित समय रात्रि
...
more...
09:00 बजे खुलेगी। विलंब से ट्रेन के चलने के कारण यात्रियों काे परेशानी हो रही है। कोरोना का खतरा और ऊपर से गर्मी के कारण यात्री स्‍टेशन पर परेशान हैं। नई दिल्‍ली से रांची आने वाली ट्रेन के विलंब होने के कारण रेलवे ने इस ट्रेन के यात्रियों के लिए लंच समय पर रांची स्‍टेशन पर फूट पैकेट का इंतजाम किया है। दो बजे रांची आने पर इस ट्रेन के यात्रियों को फूट पैकेट दिया जाएगा। बता दें कि लॉकडाउन में फंसे लोगों के लिए रेलवे स्‍पेशल ट्रेनें चला रहा है। पहली बार राजधानी ट्रेन विलंब से चल रही है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस
  
Today (08:08) Special Train: 31 घंटे विलंब से कोडरमा पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन, हजारीबाग के सबसे ज्‍यादा यात्री (m.jagran.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
23 views

News Entry# 409277  Blog Entry# 4637794   
  Past Edits
May 26 2020 (08:09)
Station Tag: Chhatrapati Shivaji Maharaj Terminus/CSMT added by Adittyaa Sharma^~/1421836

May 26 2020 (08:09)
Station Tag: Koderma Junction/KQR added by Adittyaa Sharma^~/1421836
कोडरमा, जासं। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर देशभर में जारी लॉकडाउन के बीच देश के विभिन्न राज्यों से झारखंड में श्रमिकों के लौटने का सिलसिला जारी है। रविवार को महाराष्ट्र के सीएसएमटी (मुंबई) में  फंसे झारखंड के 05 जिलों के 2165 श्रमिकों को स्पेशल ट्रेन के माध्यम से कोडरमा स्टेशन लाया गया। यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से करीब 31 घंटे विलंब से पहुंची। रेलवे समय के मुताबिक इसे शुक्रवार रात्रि 1:30 बजे कटवा पहुंचना था जो रविवार सुबह 9:30 बजे पहुंची। 40 डिग्री तापमान में विशेष ट्रेनों के लेट लतीफ पहुंचने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
मरकच्चो के यात्री वीरेंद्र यादव, हजारीबाग के यात्री रिजवान अंसारी ने बताया कि पूरे के सफर
...
more...
के दौरान दो बार खाना व दो बार पानी रेलवे की ओर से दिया गया। वहीं कोडरमा स्टेशन पहुंचने के बाद उन्हें लंच पैकेट जिला प्रशासन की ओर से दिया गया। ट्रेन में सबसे ज्यादा ज्यादा हजारीबाग के यात्री थे। इधर ट्रेनों की लेटलतीफी के संबंध में सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि मुंबई व सूरत के रूट से काफी श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है, जिसके कारण रेल ट्रैफिक जाम रह रहा है।
सुरक्षा के दृष्टिकोण से व्यापक इंतजाम
श्रमिकों के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिकोण से स्टेशन परिसर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे। श्रमिकों के आगमन के पूर्व कोडरमा रेलवे स्टेशन परिसर को पूर्ण रूप से सैनिटाइजड किया गया एवं शारीरिक दूरी के पालन हेतु बैरिकेडिंग कर जगह-जगह पर गोल घेरा का निर्माण कराया गया। इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था के लिए कोडरमा स्टेशन परिसर में पर्याप्त संख्या में चिकित्सकों की टीम के साथ दंडाधिकारी व सुरक्षाकर्मियों की तैनात पूर्व से ही की गई थी।
इस दौरान सामाजिक दूरी का पालन करने को लेकर दण्डाधिकारी सुवीर रंजन द्वारा लगातार अनाउंसमेंट किया जा रहा था। स्टेशन परिसर पर श्रमिकों को कोई परेशानी ना हो, इसे लेकर व अनुमंडल पदाधिकारी विजय वर्मा और जिला परिवहन पदाधिकारी जयपाल सोय सक्रिय नजर आए। वहीं सुरक्षा व्यवस्था में कोई कमी न हो, इसके लेकर थाना प्रभारी झुमरीतिलैया तत्पर दिखे। अधिकारियों की टीम ने यात्रियों को संबंधित जिलों के बसों में बैठाकर उन्हें गंतव्य तक भिजवाया।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस
  
Today (08:04) श्रमिकों को बोकारो ले जा रही ट्रेन टाटानगर भी आई (m.jagran.com)
IR Affairs
SER/South Eastern
0 Followers
33 views

News Entry# 409276  Blog Entry# 4637793   
  Past Edits
May 26 2020 (08:04)
Station Tag: Bokaro Steel City/BKSC added by Adittyaa Sharma^~/1421836

May 26 2020 (08:04)
Station Tag: Chittoor/CTO added by Adittyaa Sharma^~/1421836

May 26 2020 (08:04)
Station Tag: Tatanagar Junction/TATA added by Adittyaa Sharma^~/1421836
जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले के चित्तूर स्टेशन से बोकारो के लिए चली ट्रेन 23-24 मई की दरम्यानी रात टाटानगर स्टेशन पर पहुंची। इस श्रमिक स्पेशल ट्रेन से टाटानगर में 171 श्रमिकों को उतारा गया। वहीं टाटानगर में ट्रेन के रुकने से बोकारो जा रहे श्रमिक खुश हो गए। लेकिन जैसे ही उन्हें जानकारी मिली कि यह स्टेशन बोकारो नहीं बल्कि टाटानगर है तो वे मायूस हो गए। ट्रेन से 1602 किलोमीटर का सफर तय कर रहे श्रमिक परेशान हो गए। वे 32 से 33 घटे से सफर करते हुए थक गए थे।
श्रमिकों को उतारने के लिए ट्रेन को टाटानगर स्टेशन में आधा घटे तक रोक कर रखा गया। इस दौरान बोकारो जा रहे श्रमिकों को
...
more...
स्टेशन पर उतरने नहीं दिया गया। कोच के दरवाजे लॉक थे। ट्रेन सीधे बोकारो नहीं जाकर हिजली, झारसुगुड़ा होते हुए टाटानगर स्टेशन पहुंची थी। इस ट्रेन में पूर्वी, पश्चिमी व सरायकेला खरसावा के 171 श्रमिकों को टाटानगर में उतारा गया। ट्रेन के मार्ग में परिवर्तन होने की सूचना पूर्व में टाटानगर के आपरेटिंग विभाग को नहीं दी गई थी। स्टेशन पहुंचने से तीन घटे पहले फोन कर सूचित कर दिया गया कि ट्रेन श्रमिकों को लेकर टाटानगर आ रही है। इसके बाद रेलवे के अधिकारी सक्रिय हुए। ट्रेन के आने से पहले ही जिला प्रशासन के अधिकारी भी स्टेशन पहुंचे। चक्रधरपुर निवासी सुरेश कुमार ने बताया कि किसी तरह ट्रेन में रजिस्ट्रेशन हुआ। जिसके बाद वह ट्रेन में सवार हो पाया। उधर, बोकारो जाने वाले मजदूरों को बुरा हाल था। कोच के पंखे भी काम नहीं कर रहे थे। गर्मी के कारण श्रमिक परेशान हो रहे थे।
-----
जाच रिपोर्ट की कापी लेकर उतरे थे श्रमिक
आध्र प्रदेश से टाटानगर पहुंचे श्रमिक कोरोना टेस्ट रिपोर्ट की कापी लेकर उतरे थे। इसके बाद उनकी थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद स्टेशन परिसर के बाहर खड़ी बस से उन्हें गंतव्य तक पहुंचाया गया।
--
श्रमिकों को राशन उपलब्ध कराया गया
टाटानगर स्टेशन में ट्रेन के पहुंचने पर साउथ इस्टर्न रेलवे वुमेंस वेलफेयर अर्गानाइजेशन (एसईआरडब्ल्यूडब्ल्यूओ) की ओर से राशन व खाने का पैकेट उपलब्ध कराया गया।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस
  
Today (08:02) Shramik Special Train: यूं ही नहीं राह भटक रहीं ट्रेनें, एकाएक धनबाद पहुंची पांच श्रमिक स्पेशल (m.jagran.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
36 views

News Entry# 409275  Blog Entry# 4637792   
  Past Edits
May 26 2020 (08:02)
Station Tag: Katihar Junction/KIR added by Adittyaa Sharma^~/1421836

May 26 2020 (08:02)
Station Tag: Muzaffarpur Junction/MFP added by Adittyaa Sharma^~/1421836

May 26 2020 (08:02)
Station Tag: Koderma Junction/KQR added by Adittyaa Sharma^~/1421836

May 26 2020 (08:02)
Station Tag: Jasidih Junction/JSME added by Adittyaa Sharma^~/1421836

May 26 2020 (08:02)
Station Tag: Pandharpur/PVR added by Adittyaa Sharma^~/1421836

May 26 2020 (08:02)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Adittyaa Sharma^~/1421836
धनबाद, जेएनएन। लॉकडाउन के दाैरान देश के बड़े-बड़े शहरों में फंसे प्रवासी मजदूरों की घर वापसी सुनिश्चित करने के लिए रेलवे ने युद्धस्तर पर अभियान छेड़ रखा है। प्रतिदिन बड़ी संख्या में श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है। हालांकि रेलवे और राज्य सरकारों के बीच बेहतर समन्यव नहीं होने के कारण उल्टा-पुल्टा भी हो रहा है। श्रमिक स्पेशल ट्रेनें राह भटक जा रही हैं। रविवार को अहले सुबह महाराष्ट्र के पंधारपुर से श्रमिकों को लेकर जसीडीह के लिए चली एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन रूट भटक कोडरमा पहुंच गई। इससे पहले मुजफ्फरपुर से कटिहार के लिए चली श्रमिक स्पेशल जसीडीह पहुंच गई थी। इस तरह की घटनाएं आए दिन देखने को मिल रही हैं। रविवार को तो हद हो गई। बैगर सूचना धनबाद में एकाएक पांच श्रमिक स्पेशल ट्रेनें पहुंच गई। नतीजतन, बंदोबस्त करने में अधिकारियों के पसीने छूट गए।
रविवार
...
more...
को धनबाद आने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की झड़ी लग गई। सुबह पांच बजे के बाद से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का आगमन शुरू हुआ, जो रात दो बजे के बाद तक जारी रहा। एक ही दिन में पांच श्रमिक स्पेशल ट्रेन देश के अलग-अलग राज्यों से श्रमिक और उनके परिवार को लेकर धनबाद आई। एक साथ इतनी ट्रेनें धनबाद आने की खबर रेलवे को भी नहीं थी। नतीजा बंदोबस्त करने में अधिकारियों के पसीने छूट गए। धनबाद स्टेशन प्रबंधन ने बताया कि सुबह सिर्फ दो ट्रेनें आने की खबर दी गई। दोपहर में एक और ट्रेन आएगी यह बताया गया। फिर शाम में अचानक से देर रात दो और ट्रेनों के आने की सूचना दी गई।
दूसरी ओर, श्रमिकों के लिए चलाई गई स्पेशल ट्रेनों का भी बुरा हाल है। ट्रेनें 10 से 12 घंटे लेट चल रही हैं। सुबह आने वाली ट्रेन रात में आ रही हैं और दोपहर की ट्रेन देर रात पहुंच रही हैं। इस वजह से ट्रेनों में सफर करने वाले मजदूर और उनके परिवार को भोजन मिलने में कठिनाई हो रही है। जिस स्टेशन पर रेलवे ने भोजन का बंदोबस्त कराया है वहां दोपहर के बजाय ट्रेनें घंटों लेट से पहुंच रही हैं। इस कारण खाना नहीं मिल रहा है। रविवार की सुबह कर्नाटक के बेल्लारी और महाराष्ट्र के छत्रपति शिवाजी टॢमनल से धनबाद आए यात्रियों ने बताया कि सफर के दौरान उन्हेंं खाने पीने में काफी असुविधा हुई। रास्ते में सिर्फ एक बार खाना मिला।बीच रास्ते में ट्रेन कई स्टेशनों पर रुकीं पर उतरने नहीं दिया गया। काफी मिन्नतों के बाद उन्हेंं सिर्फ़ पानी ही मिला।
 
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस
  
Today (07:57) Rail Service After Lockdown: स्टेशन पर मेडिकल जांच के बाद राजधानी एक्सप्रेस से 279 यात्री दिल्ली की ओर रवाना (www.naidunia.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
52 views

News Entry# 409274  Blog Entry# 4637791   
  Past Edits
May 26 2020 (07:57)
Station Tag: Hatia/HTE added by Adittyaa Sharma^~/1421836

May 26 2020 (07:57)
Station Tag: Vasai Road/BSR added by Adittyaa Sharma^~/1421836

May 26 2020 (07:57)
Station Tag: Anuppur Junction/APR added by Adittyaa Sharma^~/1421836

May 26 2020 (07:57)
Station Tag: New Delhi/NDLS added by Adittyaa Sharma^~/1421836

May 26 2020 (07:57)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Adittyaa Sharma^~/1421836
बिलासपुर।Rail Service After Lockdown: बिलासपुर- नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस से सोमवार 279 यात्री रवाना हुए। ट्रेन प्लेटफार्म सात से दोपहर 2.40 बजे छूटी। इस ट्रेन में यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को स्टेशन में प्रवेश साईं मंदिर के पास पार्सल आॅफिस का प्रवेश द्वार तथा साईं मंदिर के आगे जीरो गेट से दिया गया। यात्रियों के मार्गदर्शन के लिए दोनों प्रवेश द्वारों पर वाणिज्य विभाग के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी। इन दोनों प्रवेश द्वार से यात्रियों को फिजिकल डिस्टेन्सिंग व मास्क के साथ टिकट चेकिंग कर्मचारियों द्वारा टिकट चेकिंग उपरांत स्टेशन में प्रवेश दिया गया। स्वास्थ्य परीक्षण काउंटरों में सभी 279 यात्रियों का बारी-बारी से थर्मल स्क्रीनिंग व अन्य परीक्षण किया गया। इसके बाद सभी यात्रियों को वाणिज्य विभाग व सुरक्षा विभाग के कर्मचारियों के मार्गदर्शन में ट्रेन में प्रवेश कराया गया।
राजधानी
...
more...
एक्सप्रेस का समय
यह ट्रेन अभी सप्ताह में दो दिन चल रही है। ट्रेन बिलासपुर से प्रत्येक सोमवार व गुरुवार को छूटती है। ट्रेन बिलासपुर 02441 नंबर के साथ 14.40 बजे छूटकर 16.10 बजे रायपुर, 20.55 नागपुर, 02.25 बजे भोपाल, 05.50 बजे झांसी और 10.55 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।
आधी रात श्रमिक स्पेशल ट्रेन में बच्चों के लिए दूध उपलब्ध कराया
बिलासपुर व अनूपपुर स्टेशनों में मंडल वाणिज्य विभाग द्वारा आईआरसीटीसी के माध्यम से नामित ट्रेनों में खानपान की उपलब्ध कराई जा रही है। साथ ही आवश्क्तानुसार श्रमिक यात्रियों की हर संभव मदद भी की जा रही है। रविवार की रात बिलासपुर स्टेशन भी यही किया गया। 09469 बमईरोड- हटिया श्रमिक स्पेशल ट्रेन में दो बच्चों के लिए दूध की आवश्यकता थी। सम्पूर्ण लॉकडाउन होने के बावजूद रेल अमले ने दोनों बच्चों के लिए दूध उपलब्ध कराया। रेलवे द्वारा किए गए इस मानवीय कार्य से बच्चों के माता-पिता तथा श्रमिक यात्री बेहद खुश हुए।
बैटरी चलित वाहन से तत्काल श्रमिकों तक पहुंच रहा भोजन व पानी
जोनल स्टेशन पहुंचने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन को तत्काल भोजन पैकेट व पानी बॉटल उपलब्ध हो जाए इसके लिए खास व्यवस्था की है। बोतल बंद पानी की त्वरित आपूर्ति के लिए बैटरी चलित वाहन का उपयोग किया जा रहा है। इसके अलावा श्रमिक यात्रियों को कोच के पास ही पाइप के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराई जा रही है। लॉकडाउन के कारण विभिन्न स्थानों पर फंसे प्रवासी मजदूरों, तीर्थयात्रियों, पर्यटकों, छात्रों और अन्य व्यक्तियों को विभिन्न स्थानों पर ले जाने के लिए लगातार श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं।
श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के जरिए उनकी घर वापसी हो रही है। लॉकडाउन के कठिन परिस्थिति में भी वाणिज्य विभाग द्वारा आईआरसीटीसी के माध्यम से मण्डल से गुजरने व समाप्त होने वाली नामित ट्रेनों में सभी श्रमिकों के लिए नाश्ता, भोजन तथा पीने का बोतल बंद पानी त्वरित उपलब्ध कराए जा रहे हैं। बता दें कि इस समय बिलासपुर स्टेशन से प्रतिदिन 20-25 श्रमिक गाड़ियां गुजरती हैं।
Page#    386831 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy