Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

For a RailFan, watching MPS skips are far more interesting than watching F1 race - Prince Maan

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Mon Mar 1 04:30:01 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 1556980-0
Medium; Platform Pic;
18517 Korba Vishakhapatnam Link Express is standing at Platform No1 while Shed of Platform No.1 is clearly visible
Entry# 4161501-0


KRBA/Korba (3 PFs)
     कोरबा

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Old Bus stand Rd, Sitamani, Korba
State: Chhattisgarh

Elevation: 287 m above sea level
Zone: SECR/South East Central   Division: Bilaspur

No Recent News for KRBA/Korba
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 12
Number of Originating Trains: 6
Number of Terminating Trains: 6
Rating: 3.9/5 (67 votes)
cleanliness - excellent (9)
porters/escalators - good (9)
food - good (9)
transportation - good (8)
lodging - good (8)
railfanning - good (8)
sightseeing - good (8)
safety - good (8)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 316 News Items  next>>
Feb 27 (07:08) रेलवे ने 24 घंटे में 2800 वैगन से डिस्पैच किया 1.92 लाख टन कोयला (www.naidunia.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
2026 views

News Entry# 441243  Blog Entry# 4890070   
  Past Edits
Feb 27 2021 (07:08)
Station Tag: Korba/KRBA added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Korba/KRBA  
कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे कोरबा रेलखंड ने कोयला परिवहन में एक बार फिर कमाल किया है। महज 24 घंटे के भीतर कोरबा के विभिन्ना लोडिंग प्वाइंट से 2800 वैगन में लोड किया गया करीब एक लाख 92 हजार टन कोयला डिस्पैच किया है। सिर्फ एक ही दिन में हासिल की गई इस उपलब्धि के बूते कुल 48 लोड रैक भेजा गया है। महज दो माह के भीतर कोरबा रेलखंड दूसरी बार 2800 से अधिक वैगन कोयला भेजने की सफलता पाई है।
इस वर्ष एक दिन में सर्वाधिक वैगनों से लोडिंग करने की नई उपलब्धि में बिलासपुर मंडल की ओर से दस हजार का आंकड़ा पार किया जा चुका है। इस क्रम में मंडल की ओर से दो दिन पहले
...
more...
ही एक ही दिन में 10023 वैगनों की लोडिंग की गई। कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के दौर में भी अपनी ठोस इरादों के साथ दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा आपदा को अवसर में बदलते हुए न केवल रिकार्ड के मेंटेनेंस के कार्य किए गए, बल्कि अधोसंरचना संबंधी कार्य भी तीव्र गति से पूर्ण किया गया। इस अवधि में लोड किए गए वस्तुओं में कोयला, क्लिंकर, लौह अयस्क, सीमेंट, स्टील, खाद्यान, रासायनिक खाद, खनिज तेल एवं स्टील कारखानो के लिए कच्चे माल आदि प्रमुख रूप से सम्मिलित है। इनमें कोयला, क्लिंकर, खाद्यान, रासायनिक खाद एवं लौह अयस्क की सर्वाधिक लदान की गई है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक गौतम बनर्जी ने हर्ष व्यक्त करते हुए कर्मचारियों एवं अधिकारियों को इस उपलब्धि के लिए प्रोत्साहित किया है। विभाग का कहना है कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे अपने समर्पित रेलकर्मियों के सम्मिलित प्रयासों से कोरोनाकाल की चुनौतियों का डटकर सामना करते हुए सर्वाधिक लदान करने वाले मंडलों में से एक होने के खिताब एवं परंपरा को बरकरार रखने की ओर अग्रसर है।
पिछले माह सर्वाधिक 51 रैक भेजने का कीर्तिमान
कोरबा में पिछले माह जनवरी में 51 रैक तक डिस्पैच किया गया था। इस दौरान इन 51 रैक में 2980 वैगन के माध्यम से दो लाख टन से अधिक कोयला डिस्पैच किया गया था। यह आंकडा कोरबा में अब तक का सबसे ज्यादा वैगन रहा है। एक रैक में 58 से 60 वैगन होते हैं और एक वैगन में 70 टन कोयला आता है। इस तरह दो दिन पहले 24 फरवरी को 48 रैक के 2800 वैगन में एक लाख 92 हजार टन कोयला तो पिछले माह जनवरी में एक ही दिन में भेजे गए 51 रैक से दो लाख टन से अधिक कोयला डिस्पैच कर एक कीर्तिमान कोरबा रेलखंड ने स्थापित किया था।
मंडल का एक तिहाई परिवहन राजस्व कोरबा से
बिलासपुर रेल मंडल में परिवहन के माध्यम जुटाई जाने वाली आमदनी का एक तिहाई राजस्व कोरबा से अर्जित किया जाता है। तकरीबन कर वित्तीय वर्ष में कोरबा रेलवे के बूते ही मंडल को देश में परिवहन कार्य के लिए अव्वल का तमगा हासिल होता रहा है। इसमें कोयला लदान का योगदान अहम है। कोरोनाकाल में रेलवे ने देश की जरूरतों को पूरा करने के लिए आवश्यक वस्तुओं का परिवहन व बिजलीघरों में कोयले की सतत आपूर्ति करते हुए न सिर्फ देश के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को पूरा किया, बल्कि अपनी आय को भी बढ़ाने के लिए प्रयासरत रहा है।
सड़क पर ट्रकों का दबाव व प्रदूषण से बचत
इस संबंध में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे कोरबा के क्षेत्रीय प्रबंधक मनीष अग्रवाल का कहना है कि इस तरह न केवल रेलवे देश की जरूरतों को पूरा करने सतत कार्यरत है, बल्कि अधिक से अधिक कोयला डिस्पैच के माध्यम से सड़क पर निरंतर दौड़ लगाते भारी वाहनों के दबाव को भी कम करने में योगदन दे रहा। ट्रकों के आवागमन में से आम लोगों को परेशानी तो होती ही है, धूल व धुएं से प्रदूषण भी लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में रेल माध्यम के अधिक से अधिक उपयोग से प्रदूषण व सड़क यातायात के दबाव से राहत की दिशा में भी रेलवे योगदान सुनिश्चित कर रहा।
लॉकडाउन के 11 महीने बाद सोमवार को बिलासपुर से पैसेंजर ट्रेन यहां पहुंची। पहले दिन समय की जानकारी का अभाव और कुछ हद तक अब भी कोरोना के डर के कारण कोरबा पहुंची ट्रेन खाली-खाली सी रही। इस ट्रेन में 1115 सीटें थीं, लेकिन कोरबा पहुंचने वाले यात्रियों की संख्या सिर्फ 92 थी।
लॉकडाउन के पहले यही ट्रेन दैनिक रेल यात्रियों, कारोबार और अन्य कारणों से कोरबा आने वाले लोगों की पसंदीदा ट्रेन रही है। सुबह 7.30 बजे बिलासपुर से चलकर कोरबा 9.55 बजे पहुंचने का समय भी उन्हें सही लगता है। तब यह गाड़ी यात्रियों से पूरी भरी रहती थी। खैर लॉकडाउन के बाद सोमवार से पैसेंजर ट्रेन चलने का सिलसिला शुरू हो गया। मंगलवार से रायपुर और बिलासपुर जाने लिंक
...
more...
एक्सप्रेस की अतिरिक्त तीन ट्रेन मिलेगी। यात्रियों को सुविधा तो मिलने जा रही है, लेकिन कोविड स्पेशल के रूप में इन ट्रेनों के शुरू होने के कारण यह सफर महंगा होगा। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि पैसेंजर में पहले दिन की तुलना में मंगलवार से यात्रियों की संख्या बढ़ने लगेगी। ट्रेन चलने की जानकारी नहीं होने से यह स्थिति बनी होगी।
किराया ढाई से तीन गुना लिया
लोकल ट्रेनों को स्पेशल के तौर पर चलाने की वजह से इनका किराया मेल-एक्सप्रेस जैसा हो गया है। कोरोना काल से पहले सरगबुंदिया और उरगा से कोरबा का किराया लोकल और पैसेंजर में 5 रुपए था। सोमवार को इसका टिकट 30 रुपए में दिया गया। डिस्टेंस के हिसाब से सभी स्टेशनों का किराया दो से ढाई गुना अधिक लिया गया।
कोरोना का डर और महंगी टिकट भी एक कारण
महाराष्ट्र के कुछ शहरों में सोमवार से लॉकडाउन कर दिया गया। देश के अलग-अलग हिस्सों में कोरोना की दूसरी और तीसरी लहर आने की बात जानकार कह रहे हैं। टीका अभी आम लोगों के लिए उपलब्ध नहीं हुआ है। ऐसे में लोग कोरोना के डर के कारण अब भी निजी वाहन से सफर करना बेहतर मान रहे हैं। निजी वाहन का सफर भी महंगा होने के कारण लोग शेयरिंग के के तौर पर निजी वाहन में आ जा रहे हैं। इसमें यात्री अपना खर्च बांट लेते हैं। ट्रेन की टिकट भी महंगी है।
850 थे एमएसटी धारक, जो अब हैं खुश:
समान्य दिन में जॉब, व्यवसायिक लेन-देन को लेकर कोरबा से हर दिन 650 यात्री मासिक टिकट लेकर यात्री करते रहे हैं, जो बाइक अथवा कोविड स्पेशल एक्सप्रेस टेन में सफर करने को मजबूर थे। अब ये सभी ट्रेन में सफर कर सकेंगे।
कोरबा के लिए अलाउंस सुन खुशी
बालको में रहने वाले रामचंद्र ठाकुर जो बलिया से सारनाथ एक्सप्रेस में बिलासपुर सुबह 4 बजे पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि परिवार के साथ लिंक एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे थे। कोरबा के लिए जब पैसेंजर ट्रेन का अलाउंस हुआ तो उनकी खुशी का ठिकाना न रहा। लिंक एक्सप्रेस में टिकट होते हुए भी उन्होंने पैसेंजर की टिकट ली और कोरबा आ गए।
ऑटो चालकों की जागी उम्मीद
स्टेशन में ऑटो लेकर पहुंचे रमेश डहरिया ने बताया कि लोकल ट्रेनों के शुरू होने से उनकी आय बढ़ने की उम्मीद जागी है, क्योंकि पैसेंजर और लोकल ट्रेनों के साथ चल रही एक्सप्रेस ट्रेनों से आने-जाने वालों की संख्या बढ़ेगी। उससे उनको भी सवारी अपेक्षानुरूप मिलने लगेगी। अब तक वे कोविड की मार से उबर नहीं पाए थे।
अप और डाउन दिशा में ये ट्रेनें
गेवरारोड से सुबह 5.55 बजे रायपुर मेमू, शाम 4.10 बजे लिंक एक्सप्रेस कोविड स्पेशल में लोग नियमित सफर कर सकेंगे। सुबह 11.35 बजे कोरबा से अमृतसर एक्सप्रेस पूजा स्पेशल के रूप में मंगल, बुध व शुक्र को ही चलेगी। सुबह 7.30 बजे बिलासपुर से गेवरारोड पैसेंजर स्पेशल के रूप में तो रायपुर से दोपहर 1.50 बजे मेमू लोकल गेवरारोड के लिए आएगी। लिंक एक्सप्रेस सुबह 7 बजे रायपुर से कोरबा के लिए पहले की तरह आएगी। सप्ताह में एक दिन यशवंतपुर है।
बिलासपुर। Railway News: यात्रियों को 22 फरवरी से रेलवे की ओर से एक साथ छह पैसेंजर और एक एक्सप्रेस ट्रेन की सुविधा मिलने जा रही है। इससे उन्हें राहत तो मिलेगी पर किराया अधिक होने के कारण अधिक जेब भी ढीली करनी पड़ेगी।
पैसेंजर को भी स्पेशल बना दिया गया है। इसमें एक्सप्रेस का किराया वसूल किया जाएगा। इसके तहत यात्रियों को अब 25 रुपये की जगह कोरबा व गेवरारोड का किराया 50 रुपये देने होंगे। बिलासपुर-चिरमिरी पैसेंजर भी एक्सप्रेस बनकर चलेगी।
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन ने नौ पैसेंजर ट्रेनों
...
more...
को चलाने के लिए रेलवे बोर्ड प्रस्ताव भेजा था। उनमें से केवल सात ट्रेनों को ही चलाने की हरी झंडी मिली। घोषणा के बाद पिछले दिनों इन ट्रेनों के परिचालन तारीख के अलावा समय का निर्धारण किया गया।
इसके तहत ही 08219/08220 बिलासपुर -चिरमिरी पैसेंजर को एक्सप्रेस बनाकर चलाने का निर्णय लिया गया है। पहले यह ट्रेन पैसेंजर बनकर चलती थी। 08210 बिलासपुर- गेवरारोड पैसेंजर स्पेशल के अलावा पांच और पैसेंजर ट्रेनें स्पेशल बनकर दौड़ेंगी। इनका परिचालन शुरू होने से यात्रियों को सुविधा तो मिल रही है, लेकिन किराया बढ़ने से खर्च भी बढ़ गया है।
08745/ 08746 गेवरारोड-रायपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल , 08210 बिलासपुर- गेवरारोड पैसेंजर स्पेशल, 08219/ 08220 बिलासपुर- चिरमिरी एक्सप्रेस के अलावा 08741/ 08742 दुर्ग-गोंदिया मेमू पैसेंजर स्पेशल, 08743/08744 गोंदिया-इतवारी मेमू पैसेंजर स्पेशल, 08815/ 08816 रायपुर-केवटी डेमू पैसेंजर स्पेशल, 08119/ 08120 इतवारी-छिंदवाड़ा पैसेंजर स्पेशल ट्रेनें भी चलने लगेंगी।
ट्रेनों का परिचालन समय
08219/ 08220 बिलासपुर- चिरमिरी एक्सप्रेस
यह ट्रेन बिलासपुर से 22:55 बजे छूटकर रात 12:10 बजे उसलापुर, 03:05 बजे अनूपपुर, 03:45 बजे कोतमा, 04:10 बजे बिजुरी, 05:10 बजे मनेंद्रगढ़ और 06:10 बजे चिरमिरी पहुंचेगी। वापसी में चिरमिरी से 22:00 बजे छूटकर 22:40 बजे मनेंद्रगढ़ और 04: 10 बजे बिलासपुर पहुंचेगी।
08210 बिलासपुर- गेवरारोड पैसेंजर स्पेशल
बिलासपुर से 7:30 बजे छूटकर 07 :42 बजे गतौरा, 07:51 बजे जयरामनगर, 07:58 बजे कोटमी सोनार, 08: 07 बजे अकलतरा, 08:18 बजे कापन, 08:27 बजे नैला, 08:55 बजे चांपा, 09:09 बजे बालपुर, 09:17 बजे कोथारी रोड, 09:24 बजे मड़वारानी, 09:32 बजे सरगबुंदिया, 09:41 बजे उरगा, 09:55 बजे कोरबा व 10:15 बजे गेवरारोड रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।
08745/ 08746 गेवरारोड-रायपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल
यह ट्रेन गेवरारोड से 06:30 बजे छूटकर 06:45 बजे कोरबा, उरगा, सरगबुंदिया, मड़वारानी, कोथारी रोड, चांपा, नैला रुकते हुए 08:04 बजे अकलतरा, 08:50 बजे बिलासपुर, दाधापारा, चकरभाठा, बिल्हा, दगोरी रुकते हुए 09:50 बजे भाटापारा और 11:25 बजे रायपुर पहुंचेगी। वापसी में रायपुर से 13:50 बजे छूटकर 17:00 बजे बिलासपुर, 19:05 बजे कोरबा व 19:30 बजे गेवरारोड पहुंचेगी।
गेवरारोड से खाली आएगी रैक
08210 बिलासपुर-गेवरारोड पैसेंजर स्पेशल ट्रेन गेवरारोड तक यात्रियों को लेकर जाएगी, लेकिन वापसी में यह खाली आएगी। हालांकि इसे बिना यात्रियों को चढ़ाए खाली लाने के पीछे वजह क्या है यह तो स्पष्ट नहीं है। यदि यात्रियों को लेकर आती है तो इससे राजस्व ही प्राप्त होगा।
खाली रैक चलाना नुकसान है। बताया जा रहा है कि यह ट्रेन चार दिन 12 कोच के साथ गेवरारोड जाएगी। तीन यानी मंगलवार, बुधवार व शुक्रवार को 22 कोच के साथ जाएगी। दरअसल इस दिन छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस है, जो गेवरारोड से अमृतसर के लिए छूटती है। वापसी में यह ट्रेन बिलासपुर में समाप्त हो जाती है। अभी तक इस ट्रेन की रैक गेवरारोड तक खाली जा रही थी।
Feb 18 (09:10) अब बिना बताए रोकेंगे के मालगाड़ी का पहिया (www.naidunia.com)
Commentary/Human Interest
SECR/South East Central
0 Followers
3853 views

News Entry# 439799  Blog Entry# 4881022   
  Past Edits
Feb 18 2021 (09:10)
Station Tag: Korba/KRBA added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Korba/KRBA  
कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लाकडाउन लागू होने से बंद ट्रेन का पुनः शुरू कराने रेल प्रबंधन ने अभी तक पहल नहीं की। आंदोलन के लिए दौरान मांगी गई 15 दिन की अवधि भी गुरूवार को समाप्त हो रही है। मार्क्सवादी कम्युनिष्ट पार्टी (माकपा) ने दो दिन का अतिरिक्त वक्त देते हुए कहा है कि इस दौरान ट्रेन शुरू नहीं की गई तो 21 को बैठक कर मालगाड़ी रोकने की रूपरेखा तैयार की जाएगी। मालगाड़ी कब रोकेंगे, इसकी जानकारी देने के बजाए सीधे आंदोलन किया जाएगा।
कोरोना संक्रमण से लागू हुए लाकडाउन की वजह मार्च 2020 में ट्रेन का परिचालन बंद कर दिया था। स्थिति सामान्य होने में धीरे- धीरे होने लगी और रेल प्रबंधन ने भी ट्रेन चलाना शुरू कर दिया है। कोरबा-
...
more...
गेवरारोड़ रेल खंड में ही ट्रेन का परिचालन करने के बजाए मालगाड़ी पर जोर दिया जा रहा है। इससे क्षेत्रवासियों में नाराजगी बढ़ गई है। आवागमन का साधन नहीं होने से बाहर आने जाने में भी दिक्कत हो रही है। माकपा ने रेल रोको आंदोलन के दौरान रेलवे के अधिकारियों ने 15 दिन की मोहलत मांगी थी। इस पर माकपा ने समय देते हुए कहा था कि निर्धारित समय पर समस्या का निदान नहीं हुआ, तो कभी भी उग्र आंदोलन कर मालगाड़ी रोकी जाएगी। मोहलत की अवधि 18 फरवरी को पूरी हो रही है। माकपा के जिला उपसचिव वीएम मनोहर का कहना है कि रेल प्रबंधन की ओर अब तक कोई सकारात्मक पहल नहीं हो सकी है, अब उग्र आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दो दिन का अतिरिक्त वक्त रेलवे को दिया जा रहा है। 21 फरवरी को माकपा की बैठक आयोजित की जाएगी और मालगाड़ी रोकने की रूपरेखा तैयार होगी। इस बार ट्रेन परिचालन शुरू होने पर ही आंदोलन स्थगित किया जाएगा। यहां यह बताना लाजिमी होगा कि रेल प्रबंधन ने गेवरारोड़-कोरबा- रायपुर व रायपुर-कोरबा-गेवरारोड़ मेमू व बिलासपुर से आने वाली पैसेंजर (छत्तीसगढ रैक) के परिचालन की अनुमति रेलवे बोर्ड से ले ली है, पर अभी तक परिचालन करने नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है। संभावना जताई जा रही है कि रेल प्रबंधन जल्द ही ट्रेन परिचालन की तिथि जारी करने के साथ ट्रेन शुरू कर देगा।
Feb 17 (14:01) Train News : नागपुर मंडल के डीसीएम को बताई यात्रियों की परेशानी (www.google.com)
Politics
SECR/South East Central
0 Followers
17518 views

News Entry# 439557  Blog Entry# 4880015   
  Past Edits
Feb 17 2021 (14:19)
Station Tag: Itarsi Junction/ET removed by Trains are a beautiful communication model/2064393

Feb 17 2021 (14:03)
Station Tag: Raipur Junction/R added by HA1NKS RESTORED/1095213

Feb 17 2021 (14:03)
Station Tag: Gondia Junction/G added by HA1NKS RESTORED/1095213

Feb 17 2021 (14:03)
Station Tag: Dongargarh/DGG added by HA1NKS RESTORED/1095213

Feb 17 2021 (14:03)
Station Tag: Korba/KRBA added by HA1NKS RESTORED/1095213

Feb 17 2021 (14:03)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by HA1NKS RESTORED/1095213

Feb 17 2021 (14:03)
Station Tag: Itwari Junction (Nagpur)/ITR added by HA1NKS RESTORED/1095213

Feb 17 2021 (14:03)
Train Tag: Shivnath Express/18240 added by HA1NKS RESTORED/1095213

Feb 17 2021 (14:03)
Train Tag: Shivnath Express/18239 added by HA1NKS RESTORED/1095213

Feb 17 2021 (14:03)
Train Tag: Hasdeo Express/18250 added by HA1NKS RESTORED/1095213

Feb 17 2021 (14:03)
Train Tag: Hasdeo Express/18249 added by HA1NKS RESTORED/1095213

Feb 17 2021 (14:03)
Train Tag: Maharashtra COVID-19 Special/01040 added by HA1NKS RESTORED/1095213

Feb 17 2021 (14:03)
Train Tag: Maharashtra COVID-19 Special/01039 added by HA1NKS RESTORED/1095213

Feb 17 2021 (14:03)
Train Tag: Vidarbha COVID-19 Special/02106 added by HA1NKS RESTORED/1095213

Feb 17 2021 (14:03)
Train Tag: Vidarbha COVID-19 Special/02105 added by HA1NKS RESTORED/1095213
डोंगरगढ़। Train News : विधायक व प्रदेश अजा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष भुनेश्वर बघेल ने दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे नागपुर मंडल के डीसीएम/मंडल वाणिज्य प्रबंधक अनुराग सिंह से मुलाकात की रेल यात्रियों की परेशानी बताई। साथ ही विकास कार्याें के लिए मांग पत्र भी सौंपा। विधायक भुनेश्वर बघेल ने डोंगरगढ रेलवे स्टेशन में बुजुर्ग, दिव्यांग यात्रियों के लिए एस्क्लेटर, लिफ्ट की सुविधा देने, प्लेटफार्म-एक में दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए आटोमेटिक टिकट वेंडिग मशीन लगाने, स्टेशन परिसर के प्रवेश द्वार को आर्कषक व डिजिटल करने, स्टेशन में कैंटिन सुविधा, बुजुर्ग व दिव्यांगजन के लिए प्लेटफार्म एक की तरह दो व तीन में बैटरी बेटरी कार की व्यवस्था करने, रेल यात्रियो के लिए एमएसटी अनुमति देने, प्रस्तावित बायपास की निर्माण होने तक अंडरब्रीज निमार्ण के बाद भी लेवल क्रांसिंग को बंद न करने, मां बम्लेश्वरी अस्पताल से महावीर तालाब तक फुट ओवर ब्रीज बनाने, प्लेटफार्म दो व तीन में स्वतंत्र लिप्ट...
more...
की व्यवस्था करने मांग की।
दर्शनार्थी, व्यापारी हो रहे परेशानी
कोरोना संक्रमण के चलते अब भी कई ट्रेनों का परिचालन बंद हैं। विधायक ने बताय कि ट्रेनों का परिचालन बंद होने के कारण दर्शनार्थियों व व्यापारियों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बस में सफर करने के लिए लोगों को जेब ढीली करनी पड़ रही है। उन्होंन वाणिज्य प्रबंधक से नागपुर इतवारी बिलासपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन, नागपुर इतवारी कोरबा शिवनाथ एसप्रेस का परिचालन, रायपुर कोरबा इंटरसिटी को डोंगरगढ से प्रारंभ करने, दुर्ग अंबिकापुर एक्सप्रेस को डोंगरगढ से प्रारंभ करने, सारनाथ एक्सप्रेस दुर्ग प्रयागराज का परिचालन डोंगरगढ करने, साउथ बिहार एक्सप्रेस दुर्ग से दानापुर को डोंगरगढ से चलाने, विदर्भ एक्सप्रेस गोंदिया सीएसटीएम को डोंगरगढ तक बढाने, महाराष्ट्र एक्सप्रेस गोंदिया कोल्हापुर को डोंगरगढ तक बढाने, दुर्ग इतवारी लोकल को जल्द प्रारंभ करने, गोंदिया रायपुर लोकल को जल्द से जल्द शुरू करने की मांग की।

Rail News
17293 views
Feb 17 (14:05)
HA1NKS RESTORED
MAREECH_HA1NKS~   2188 blog posts
Re# 4880015-1            Tags   Past Edits
Plz make the station tag removal functionable as it became adamant even after editing/removing from the station tag.
Page#    Showing 1 to 20 of 316 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy