Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Chennai EMU - என்னோட உயிர் டா நீ

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sun Sep 19 02:44:36 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

BBS/Bhubaneswar (6 PFs)
ଭୁବନେଶ୍ଵର     भुवनेश्वर

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Tel; 0674-2532233, Master Canteen Chowk, Bhubaneshwar - 751009
State: Odisha

Elevation: 39 m above sea level
Zone: ECoR/East Coast   Division: Khurda Road

No Recent News for BBS/Bhubaneswar
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 6
Number of Halting Trains: 332
Number of Originating Trains: 60
Number of Terminating Trains: 60
Rating: 4.1/5 (469 votes)
cleanliness - excellent (60)
porters/escalators - good (59)
food - good (57)
transportation - good (58)
lodging - good (59)
railfanning - good (57)
sightseeing - excellent (59)
safety - good (60)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 631 News Items  next>>
Sep 14 (13:02) Odisha Train Accident: गेहूं से भरी मालगाड़ी के 6 डिब्बे पटरी से उतरकर नदी में गिरे, रेल यातायात प्रभावित (www.naidunia.com)
Major Accidents/Disruptions
ECoR/East Coast
0 Followers
5942 views

News Entry# 464791  Blog Entry# 5065973   
  Past Edits
Sep 14 2021 (13:02)
Station Tag: Bhubaneswar/BBS added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 14 2021 (13:02)
Station Tag: Talcher Road/TLHD added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 14 2021 (13:02)
Station Tag: Talcher/TLHR added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 14 2021 (13:02)
Station Tag: Angul/ANGL added by Adittyaa Sharma/1421836
भुवनेश्वर Odisha Train Accident । ओडिशा में एक मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण रेल यातायात प्रभावित हो गया है। रेलवे से जुड़े अधिकारियों ने जानकारी दी है कि पूर्व रेलवे के Angul-Talcher Road route पर चलने वाले एक मालगाड़ी करीब 6 डिब्बे मंगलवार सुबह पटरी से उतर गए और नदी में गिर गए हैं। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक इस माल गाड़ी में पटरी से उतर गए और एक नदी में गिर गए। उन्होंने बताया कि गेहूं ले जा रही इस मालगाड़ी के 6 डिब्बे तड़के करीब 2.30 बजे नदी में गिर गए। हालांकि इंजन पटरी पर ही था, इसलिए लोको पायलट और अन्य कर्मचारी ने ट्रेन से कूद गए थे।
रेलवे अधिकारियों ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में गहरे
...
more...
दबाव के कारण भारी बारिश हो रही है और इस कारण से ओडिशा की नंदीरा नदी पर बने पुल के कमजोर होने के कारण मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने की संभावना जताई जा रही है। यह मालगाड़ी फिरोजपुर से खुर्दा रोड की ओर जा रही थी, तब यह हादसा हुआ।
इलाके में हो रही भारी बारिश
स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताकि इस अंचल में बीते दो दिन लगातार भारी बारिश हो रही है। तालचर में सोमवार को 160 मिमी और अंगुल (74 मिमी) बारिश दर्ज की गई। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक मालगाड़ी के 6 डिब्बे नदी में गिर गए हैं। इस कारण से रेल यातायात बाधित हो गया है। पूर्वी रेलवे ने फिलहाल इस रूट की 12 ट्रेनों के परिचालन को रद्द कर दिया है। जबकि 8 ट्रेनों के मार्ग बदल दिए हैं।
Sep 14 (07:22) पर्यटन स्थलों की सैर कर रात में ही लौट गए पीसीओएम (www.naidunia.com)
IR Affairs
ECoR/East Coast
0 Followers
4706 views

News Entry# 464772  Blog Entry# 5065779   
  Past Edits
Sep 14 2021 (07:22)
Station Tag: Visakhapatnam Junction/VSKP added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 14 2021 (07:22)
Station Tag: Bhubaneswar/BBS added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 14 2021 (07:22)
Station Tag: Araku/ARK added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 14 2021 (07:22)
Station Tag: Jagdalpur/JDB added by Adittyaa Sharma/1421836
जगदलपुर। दो दिन के जगदलपुर प्रवास पर रविवार को जगदलपुर पहुंचे इस्ट कोस्ट रेल जोन भुवनेश्वर के प्रधान मुख्य परिचालन अधिकारी प्रमोद कुमार जेना भाजपाइयों के द्वारा घेराव और हंगामा किए जाने से इतने नाराज हुए कि दौरा कार्यक्रम को बीच में ही छोड़कर उसी दिन शाम को सात बजे यहां से अरकू के लिए रवाना हो गए। उन्होंने स्टेशन का निरीक्षण भी आधा अधूरा ही किया।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत प्रमोद कुमार जेना रविवार सुबह साढ़े ग्यारह बजे एलजी स्पेशल ट्रेन से जगदलपुर पहुंच गए थे। उन्हें सोमवार तड़के चार बजे यहां से अरकू के लिए रवाना होना था। ज्ञात हो कि किरंदुल-विशाखापट्नम नाइट एक्सप्रेस ट्रेन को शुरू करने की मांग के प्रस्ताव पर जोन मुख्यालय द्वारा अडंगा लगाने
...
more...
का आरोप लगाते रविवार को स्टेशन पहुंचकर भाजपा के पूर्व विधायक संतोष बाफना के नेतृत्व में भाजपाइयों ने प्रधान मुख्य परिचालन अधिकारी के सामने जमकर विरोध व्यक्त किया था।
प्रदर्शन से नाराज थे पीसीओएम
भाजपाइयों ने हंगामा करते हुए जोन रेल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए 10 दिनों के भीतर ट्रेन का परिचालन शुरू नहीं करने पर रेल रोको आंदोलन करने की बात कही है। बताया जाता है कि पीसीओएम भाजपाइयों के प्रदर्शन से काफी नाराज थे और उन्होंने रात में ही जगदलपुर छोड़ दिया। यहां से अरकू के लिए रवाना होने से पूर्व वे अपने परिवार के साथ पर्यटन स्थल चित्रकोट और तीरथगढ़ गए और जलप्रपात का अवलोकन किया।
शाम को विशाखापटनम रवाना
मिली जानकारी के अनुसार यहां से रवाना होकर रविवार की रात में ही वह आंध्रप्रदेश में किरंदुल-कोत्तावालसा रेललाइन स्थित पर्यटन स्थल अरकू पहुंच गए थे। वहां पर्यटन केंद्रों का सैर सपाटा करने के बाद शाम को विशाखापट्नम के लिए रवाना हो गए।
Sep 12 (08:01) हीराखंड के यात्रियों को स्टेशन पहुंच भाजपा नेताओं ने खिलाई मिठाई (www.naidunia.com)
Politics
ECoR/East Coast
0 Followers
3612 views

News Entry# 464596  Blog Entry# 5064379   
  Past Edits
Sep 12 2021 (08:01)
Station Tag: Bhubaneswar/BBS added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 12 2021 (08:01)
Station Tag: Jagdalpur/JDB added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Bhubaneswar/BBS   Jagdalpur/JDB  
जगदलपुर। अत्याधुनिक रेल यात्री सुविधाओं से युक्त एलएचबी (लिंक हाफमैन बुश) कोच (रैक) के साथ पहली बार शनिवार को भुनवेश्वर से जगदलपुर पहुंची हीराखंड एक्सप्रेस का भाजपा नेताओं ने स्टेशन पहुंचकर स्वागत किया। पूर्व सांसद दिनेश कश्यप, पूर्व विधायक संतोष बाफना के नेतृत्व में बड़ी संख्या में भाजपा के नेता कार्यकर्ता स्टेशन पहुंचे थे। भाजपा नेताओं ने हीराखंड एक्सप्रेस में सफर कर जगदलपुर आने वाले यात्रियों को मिठाई खिलाकर स्वागत किया।
इस मौके पर केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेलमंत्री अविश्नी वैष्णव के समर्थन में जमकर नारेबाजी की गई। भाजपा नेताओं ने कोच में जाकर सुविधाओं का जायजा लिया। एलएचबी कोच के नए रैक के साथ हीराखंड एक्सप्रेस के संचालन की खुशी मनाने भाजपाई ट्रेन आने के एक घंटा पहले
...
more...
ही स्टेशन पहुंच गए थे। ट्रेन के ड्रायवर, गार्ड और स्टेशन के अधिकारियों कर्मचारियों को भी मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार करने में भाजपाई पीछे नहीं रहे।
इस मौके पर संतोष बाफना ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि एलबीएच कोच में हीराखंड एक्सप्रेस के यात्रियों का सफर काफी आरामदायक रहेगा। बस्तर को रेलवे की ओर से मिली यह बड़ी सौगात है। इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष नगरनिगम संजय पांडे, वरिष्ठ पार्षद योगेंद्र पांडे, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष सुरेश गुप्ता, जिला पंचायत सदस्य मनीराम कश्यप, रामाश्रय सिंह, मनीष पारख, व्ही जयराम, संतोष त्रिपाठी आदि अनेक प्रमुख पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे।
दिसंबर 2010 में हीराखंड का स्वागत करने उमड़ी थी भीड़
कोरापुट-भुवनेश्वर के बीच चल रही हीराखंड एक्सप्रेस विस्तार के बाद पहली बार 19 दिसंबर 2010 को जगदलपुर आई थी। उस समय स्टेशन में ट्रेन के स्वागत के लिए लोग उमड़ पड़े थे। इनमें नेता, अधिकारी, संघ संगठन के प्रतिनिधि सभी वर्ग के लोग शामिल थे। स्टेशन में पैर रखने की जगह नहीं थी। हीराखंड एक्सप्रेस के विस्तार की खुशी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उस समय कोंटा के विधायक और वर्तमान में प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा हीराखंड एक्सप्रेस में कोरापुट से जगदलपुर तक सफर करने यहां से 70 किलोमीटर दूर ओड़िशा के जैपुर स्टेशन गए थे।
हर कोच में सीसीटीवी कैमरे
एलबीएच कोच में 83 सीट हैं। हर कोच में सीसीटीव्ही कैमरे लगे हैं। रोशनी और पंखों की बेहतर व्यवस्था है। इस कोच की खास बात है कि इसमें तेज रफ्तार में भी झटके नहीं लगते। इस श्रेणी के अत्याधुनिक कोच दूरंतो, राजधानी, शताब्दी, तेजस, हमसफर आदि विशिष्ट श्रेणी की ट्रेनों में लगाए गए हैं। इसका विस्तार करते हुए दूसरी सामान्य यात्री ट्रेनों में भी अब ये कोच लगाए जा रहे हैं। वाल्टेयर रेलमंडल में चार यात्री ट्रेन एलएचबी कोच के साथ संचालित हो रही हैं।
शुक्रवार को रेलमंत्री ने किया था रवाना
भुवनेश्वर-जगदलपुर हीराखंड एक्सप्रेस को एलएचबी कोच का रैक आवंटित किया गया है। 10 सितंबर को रेल भवन दिल्ली में आयोजित समारोह में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर हीराखंड एक्सप्रेस को रवाना किया था। समारोह में यहां जगदलपुर से सांसद दीपक बैज और संसदीय सचिव रेखचंद जैन भी शामिल वर्चुअल शामिल हुए थे।
जगदलपुर। भुवनेश्वर-जगदलपुर-हिराखंड एक्सप्रेस 12 एलएचबी कोच को केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव एवं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने 10 सितंबर को शाम 6 बजे विडीयों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रेल भवन दिल्ली से हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। हीराखंड एक्सप्रेस भुवनेश्वर से जगदलपुर तक 784 किलोमीटर की अपनी यात्रा को कवर करती है, जो ईसीओआर के अधिकार क्षेत्र में ओडिशा, आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ के 21 मध्यवर्ती स्टेशनों पर रुकती है। इस ट्रेन के ऑन-बोर्ड यात्री सुविधाजनक यात्रा के साथ-साथ अब इस ट्रेन से घाटी, सुरंगों, जीवों और वनस्पतियों की प्राकृतिक सुंदरता का आनंद ले सकते हैं।
12 एलएचबी कोच के शुभारंभ होने पर जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक संतोष बाफना ने कहा कि हीराखंड एक्सप्रेस में एलएचबी कोच यात्रियों को
...
more...
बेहतर आराम और झटका मुक्त यात्रा प्रदान करेगा। रेलवे ने भुवनेश्वर-जगदलपुर-भुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस को आधुनिक लिंके-हॉफमैन-बुश (एलएचबी) कोच के साथ चलाने का फैसला किया है। एलएचबी कोच एंटी-टेलीस्कोपिक, सुरक्षित, हल्के और अधिक आरामदायक और झटका मुक्त हैं। रेलवे विभाग द्वारा सुरक्षा की दृष्टि से आईसीएफ पारंपरिक कोचों को चरणवार एलएचबी कोचों से बदलने का कार्य किया जा रहा है। हीराखंड एक्सप्रेस अब पहले की तरह 12 कोचों के लोड कॉम्बिनेशन के साथ चलेगी, यानी 01 एसी 2 टियर, 02 एसी -3 टियर, 04 स्लीपर क्लास, थ्री सेकेंड क्लास सीटिंग और 02 गार्ड कम लगेज और दिव्यांगजन कोच रहेगी।
पूर्व विधायक बाफना ने आगे कहा कि बस्तर क्षेत्र में रेल सुविधा के विस्तार के लिए विगत दिनों हम सबने पूर्व सांसद दिनेश कश्यप के नेतृत्व में उड़ीसा के नवरंगपुर में रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात कर रेल सुविधा बढ़ाने सहित रेलवे से संबंधित विभिन्न मांग की थी साथ ही रेलवे विभाग के नए डीआरएम अनूप कुमार सतपति के जगदलपुर आगमन पर मैंने उनसे मुलाकात कर जगदलपुर रेलवे स्टेशन में रेल सुविधा बढ़ाने सहित विभिन्न समस्याओं से उन्हें अवगत कराते हुए निराकरण की मांग की थी। जिसका परिणाम अब धीरे-धीरे आने लगा है। इस ट्रेन के माध्यम से अब जगदलपुर आने वाले सभी यात्रियों को सरल, सहज और सुगम यात्रा का लाभ मिलेगा। इस ट्रेन के संचालन से पर्यटन की दृष्टि से अब यात्रियों की संख्या भी बढ़ेगी। जिसका लाभ बस्तर सहित सभी को मिलेगा।
पूर्व विधायक बाफना ने 12 एलएचबी कोच के साथ इस रेल के संचालन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव का धन्यवाद ज्ञापित कर आभार व्यक्त किया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव के कुशल नेतृत्व में रेल सुविधा का विस्तार और आधुनिकीकरण पूरा देश में लगातार हो रहा है। केंद्र सरकार द्वारा रेलवे विभाग के बुनियादी ढांचे और परियोजनाओं के विकास में विशेष ध्यान दिया जा रहा है।
ट्रेन के जगदलपुर पहुंचाने पर होगा ट्रेन और यात्रियों का भव्य स्वागत
पूर्व विधायक संतोष बाफना ने बताया कि भुवनेश्वर-जगदलपुर-हिराखंड एक्सप्रेस के 12 एलएचबी कोच के साथ शुभारंभ से बस्तरवासियों में उत्साह और खुशी है। कल यह ट्रेन सुबह 11:30 बजे जगदलपुर रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। जिसका हम सभी बस्तरवासियों और भारतीय जनता पार्टी के हमारे साथियों के द्वारा ट्रेन और यात्रियों का भव्य स्वागत किया जाएगा।
Sep 11 (08:33) इको रेल जोन के पीसीओएम जगदलपुर आएंगे कल (www.naidunia.com)
IR Affairs
ECoR/East Coast
0 Followers
5090 views

News Entry# 464505  Blog Entry# 5063627   
  Past Edits
Sep 11 2021 (08:34)
Station Tag: Jadabpur/JDP removed by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 11 2021 (08:33)
Station Tag: Visakhapatnam Junction/VSKP added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 11 2021 (08:33)
Station Tag: Bhubaneswar/BBS added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 11 2021 (08:33)
Station Tag: Araku/ARK added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 11 2021 (08:33)
Station Tag: Rayagada/RGDA added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 11 2021 (08:33)
Station Tag: Kottavalasa Junction/KTV added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 11 2021 (08:33)
Station Tag: Kirandul/KRDL added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 11 2021 (08:33)
Station Tag: Koraput Junction/KRPU added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 11 2021 (08:33)
Station Tag: Jagdalpur/JDB added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 11 2021 (08:33)
Station Tag: Jadabpur/JDP added by Adittyaa Sharma/1421836
जगदलपुर। इस्ट कोस्ट रेल जोन भुनवेश्वर के मुख्य परिचालन प्रबंधक (पीसीओएम) प्रमोद कुमार जेना 12 सितंबर को जगदलपुर आएंगे। वह किरंदुल-कोत्तावालसा (केके) और कोरापुट-रायगढ़ा (केआर) में रायगढ़ा, कोरापुट, जगदलपुर और अरकू स्टेशनों में रूककर ट्रेनों के सुरक्षित परिचालन को लेकर स्थानीय अधिकारियों-कर्मचारियों से चर्चा करेंगे। पांच साल में पहली बार इस्ट कोस्ट रेल जोन से ट्रेनों के परिचालन से जुड़े शीर्ष अधिकारी का जगदलपुर दौरा हो रहा है।
जोन मुख्यालय भुवनेश्वर से प्रमोद कुमार जेना के प्रवास कार्यक्रम की जानकारी शुक्रवार को जारी कर सभी संबंधित स्टेशनों को भेजी गई है। मुख्य परिचालन प्रबंधक के दौरे की सूचना मिलने के तुरंत बाद ही यहां जगदलपुर में तैयारी शुरू कर दी गई है। बताया गया कि उनके साथ वाल्टेयर रेलमंडल के सीनियर
...
more...
डिवीजनल आपरेशन मैनेजर के अलावा ट्रेनों के परिचालन से जुड़े कुछ और अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। जोन के मुख्य परिचालन अधिकारी के दौरे पर किरंदुल-विशाखापट्नम नाइट एक्सप्रेस का परिचालन शुरू करने की मांग को लेकर भाजपा के नेता और विभिन्ना संघ-संगठनों के पदाधिकारी उनसे चर्चा के लिए स्टेशन जा सकते हैं।
निर्णय लेने में देरी कर रहा जोन
विदित हो कि यह ट्रेन इस्ट कोस्ट जोन की गाड़ी है। वाल्टेयर रेलमंडल द्वारा इसका परिचालन शुरू करने का प्रस्ताव इस्ट कोस्ट रेल जोन भुवनेश्वर को दस दिन पहले भेजा जा चुका है लेकिन जोन प्रशासन द्वारा निर्णय लेने में देरी की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार प्रमोद कुमार जेना 11 सितंबर को भुवनेश्वर से रवाना होकर 12 सितंबर को सुबह साढ़े पांच बजे रायगढ़ा पहुंचेंगे। रायगढ़ा से रवाना होकर दोपहर 12 बजे जगदलपुर आएंगे। एक दिन जगदलपुर में रूकने के बाद दूसरे दिन 13 सितंबर को यहां से अरकू के लिए रवाना होंगे। वहां से अगले दिन 14 सितंबर को विशाखापट्नम जाएंगे।
Page#    Showing 1 to 20 of 631 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy